आप यहां हैं : होम » विषय »गूगल »

'गूगल' - 35 video result(s)

'गूगल' - 172 news result(s)

औसतन एक दिन में 14 सेल्फी लेते हैं युवा : गूगलआप इसे पागलपन कहें या कोई बीमारी पर हकीकत यह है कि स्मार्टफोन के इस दौर में आज के युवक-युवतियां दिन में एक-दो नहीं बल्कि 14-14 सेल्फी लेते हैं। गूगल ने एक अध्ययन में यह बात कही है।
खबरों मे मामले में गूगल-ट्विटर से बेहतर फेसबुकताजा आंकड़ों के अनुसार लोग इंटरनेट पर खबरों के लिए अब गूगल की बजाय फेसबुक का इस्तेमाल ज्यादा करने लगे हैं।
गूगल अर्थ पर आतंकी नवेद ने पहचाना पाकिस्तान में अपना घर : सूत्रसूत्रों के मुताबिक उधमपुर हमले के बाद गिरफ्तार हुए आतंकवादी नावेद ने गूगल अर्थ पर पाकिस्तान में अपने घर को पहचान लिया है।
गूगल ने कुछ यूं मनाया भारत का 69वां स्वतंत्रता दिवस...भारत की आज़ादी का जश्न गूगल डूडल के ज़रिए भी मनाया जा रहा है। इस मौके पर गूगल ने दांडी मार्च को याद किया है।
प्रधानमंत्री मोदी से जल्‍द मिलना चाहते हैं Google के नए CEOभारत में जन्मे एवं गूगल के नए सीईओ के तौर पर नामित सुंदर पिचई ने बधाई देने पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद कहा और उम्मीद जताई कि उन्हें जल्द ही मोदी से मिलने का अवसर मिलेगा।
जब शाहरुख़ ने गूगल के CEO सुंदर पिचाई से कहा कि वे सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते थेपिछले अक्तुबर को फिल्म एक्टर शाहरुख़ ख़ान जब गूगल प्लेक्स के दफ़्तर पहुंचे थे तब उन्होंने वहां की उतावली भीड़ को बताया था कि कैसे वो एक्टर नहीं बल्कि एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते थे।
Google के नए सीईओ सुंदर पिचाई के स्कूल में मना उनकी सफलता का जश्नतमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में एक स्कूल के छात्र से लेकर टीचर तक सभी आज बेहद खुश हैं। इस स्कूल का नाम है वनवाणी मैट्रिकुलेशन हायर स्कूल। इन सब की खुशी का राज हैं गूगल के नए सीईओ सुंदर पिचाई। जी हां, दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई इसी स्कूल से पढ़े हैं।
सुंदर के अलावा और कौन भारतीय हैं बड़ी कंपनियों के 'बॉस'तमिलनाडु में 1972 में जन्मे सुंदरराजन पिचाई (आमतौर पर सुंदर पिचाई के नाम से जाने जाते हैं) को दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक गूगल का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया गया है।
अब Google की कमान भारतीय मूल के सुंदर पिचाई के हाथ, बनाए गए CEOभारतीय मूल के सुंदर पिचाई गूगल के नए सीईओ बनाए गए हैं। IIT खडगपुर से पासआउट सुंदर वाइस प्रेजिडेंट के पद पर काम कर रहे थे।
गूगल की ‘प्ले स्टोर’ में 10 रुपये में ऐप उपलब्ध कराने की पेशकशप्रौद्योगिकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी गूगल ने अपने ऐप स्टोर में 10 रुपये में ऐप उपलब्ध कराने की सुविधा की पेशकश की है। इसके जरिये गूगल को भारत में भुगतान कर ऐप इस्तेमाल को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी।
कलाम को गूगल का सलाम, ‘काले रिबन’ के साथ दी श्रद्धांजलिगूगल ने गुरुवार को अपने होमपेज पर एक काला रिबन प्रदर्शित करते हुए ‘मिसाइल मैन’ एपीजे अब्दुल कलाम को विशेष तरह से श्रद्धांजलि अर्पित की है। गूगल गुजर चुके हस्तियों, महत्वपूर्ण अवसरों, और वषर्गांठ को अपने डूडल द्वारा याद करता रहा है।
एक ही मैदान में तीसरी बार हार गया Google, जंग अब भी बाकी है....दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन Google एक बार फिर सोशल नेटवर्किंग की जंग 'हार' गया है। जी हां, गूगल हार गया। सुनने में भले अजीब लगे, लेकिन ये सच है। और याद रहे कि यहां बात उस गूगल की हो रही है, जिसका रुतबा इंटरनेट की दुनिया में 'दादा' का है।
एक बार फिर सोशल नेटवर्किंग की जंग 'हार' गया गूगल, google+ भी होगा बंददुनिया की प्रमुख सर्च इंजन कंपनी गूगल अपने सोशल नेटवर्क google+ को विदाई देने की तैयारी में है। कंपनी ने गूगल प्लस को चार साल पहले इस उम्मीद में शुरू किया था कि वह फेसबुक का गंभीर प्रतिस्पर्धी बनेगा लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं।
चाहता था मेरी बेटी मुझे क्रिकेटर के रूप में जानें, एक आतंकवादी के रूप में नहीं : श्रीसंतदिल्ली की एक अदालत द्वारा स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों से बरी किए गए एस श्रीसंत ने कहा कि वह चाहते थे कि उनकी बेटी जब उनका नाम गूगल करे तो एक क्रिकेटर के रूप में उन्हें जाने, एक आतंकवादी के रूप में नहीं।
'गूगल को पछाड़ा, काम करने के लिहाज से बेस्ट कंपनी बनी RMSI'क्या आप जानते हैं कि भारत में काम करने के लिहाज से इस साल (2015) की बेस्ट कंपनी कौन सी है? अगर आप सोच रहे हैं कि यह गूगल है तो हम आपको बता दें कि ऐसा नहीं है। एक स्टडी के मुताबिक, गूगल को पछाड़ कर इस मुकाम को हासिल करने वाली कंपनी है...
सस्ता बिक रहा है Google Nexus 6अगर आप गूगल (Google) का फ्लैगशिप स्मार्टफोन नेक्सस 6 (Nexus 6) खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है।
देश के 12 अन्य शहरों की भी यातायात सूचनाएं अब गूगल मैप्स पर होगी उपलब्धकोलकाता, तिरुवनंतपुरम और भोपाल सहित देश के 12 अन्य शहरों की भी यातायात सूचनाएं अब गूगल मैप्स पर देखी जा सकेंगी। यह जानकारी जारी किए गए एक बयान से मिली। इन अन्य शहरों में कोयंबटूर, लखनऊ, सूरत, इंदौर, लुधियाना, विशाखापत्तनम, नागपुर, कोच्चि और मदुरै शामिल हैं।
भारतीय समाज की नामी पिता-पुत्र/पुत्री की ये जोड़ियांआज विश्व योग दिवस के साथ फादर्स डे भी मना रहा है। इस मौके पर सर्च इंजन गूगल ने अपना डूडल इसी को समर्पित किया है। ऐसे में हमारे पास एक मौका है जब हम देश की तमाम उन पिता और संतानों की जोड़ियों को याद करें जिन्होंने अपना नाम रोशन किया।
गूगल ने क्रोम, एंड्रॉयड ब्राउजर के साथ तेज सर्च का किया वादागूगल ने गुरुवार को स्मार्टफोन ग्राहकों के लिए अपने क्रोम व एंड्रॉयड ब्राउजर में कुछ नए फीचर पेश किए हैं। इससे स्मार्टफोन इस्तेमालकर्ता वेब पेज अधिक तेजी से खोल सकेंगे।
बॉलीवुड की 'मदर इंडिया' नर्गिस के जन्मदिन पर गूगल का सलामबॉलीवुड की 'मदर इंडिया' नर्गिस दत्त का आज जन्मदिन है। आज से 86 साल पहले 1 जून 1929 को नर्गिस का जन्म कलकत्ता में हुआ था। उनका असली नाम तो फातिमा राशिद था, लेकिन दुनिया में उन्हें उनके फिल्मी दुनिया के नाम नर्गिस के नाम से पहचान मिली।

गूगल से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 
 

Advertisement