Hindi news home page

चेन्नई टेस्ट


'चेन्नई टेस्ट' - 19 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आईपीएल-8 : धोनी और कोहली आमने-सामने, कौन पड़ेगा भारी?

    आईपीएल-8 : धोनी और कोहली आमने-सामने, कौन पड़ेगा भारी?

    वनडे और टेस्ट कप्तान आमने-सामने, सवाल है कौन किस पर पड़ेगा भारी? मुक़ाबला महेंद्र सिंह धोनी के शहर रांची में है। ज़ाहिर हैं धोनी की साख दांव पर है, तो विराट कोहली को ये दिखाना है कि धोनी का उनसे बेहतर उत्तराधिकारी कोई नहीं।

  • धोनी और तीन-चार साल कर सकते हैं भारतीय टीम की कप्तानी : फ्लेमिंग

    धोनी और तीन-चार साल कर सकते हैं भारतीय टीम की कप्तानी : फ्लेमिंग

    आईपीएल की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के कोच एवं न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग ने हालांकि यह भी कहा कि जरूरी नहीं है कि धोनी इस दौरान टेस्ट, एक-दिवसीय और टी-20 सभी प्रारूप में कप्तान रहें।

  • बगावत का संकेत देकर स्वदेश लौटे वॉटसन

    बगावत का संकेत देकर स्वदेश लौटे वॉटसन

    ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के उपकप्तान शेन वॉटसन ने खुद को तीसरे टेस्ट के लिए अयोग्य करार दिए जाने के बाद स्वदेश वापसी की राह पकड़ ली है।

  • हैदराबाद टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया पर वर्चस्व कायम रखना चाहेगा भारत

    हैदराबाद टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया पर वर्चस्व कायम रखना चाहेगा भारत

    चेन्नई टेस्ट जीतने के बाद आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम उप्पल स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में भी अपने शानदार प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी।

  • सचिन तेंदुलकर ने ही डाली थी चेन्नई टेस्ट में जीत की नींव...

    सचिन तेंदुलकर ने ही डाली थी चेन्नई टेस्ट में जीत की नींव...

    धोनी के अलंकारिक दोहरे शतक के पीछे सचिन की पारी उसी तरह छिप गई, जैसे वीवीएस लक्ष्मण की 281 रनों की पारी के पीछे राहुल द्रविड़ के 180 रनों का ज़िक्र मुश्किल से ही होता है।

  • चेन्नई में गेंदबाजी की इच्छा थी : वॉटसन

    चेन्नई में गेंदबाजी की इच्छा थी : वॉटसन

    ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन का कहना है कि चेन्नई टेस्ट के दौरान वह गेंदबाजी करना चाहते थे, लेकिन फिटनेस को लेकर उनकी यह इच्छा मन में ही रह गई।

  • चेपक का 'शेर' बनने से 38 रन दूर रह गए सचिन

    चेपक का 'शेर' बनने से 38 रन दूर रह गए सचिन

    सचिन तेंदुलकर ने मंगलवार को दो छक्के लगाकर चेन्नई टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया पर भारत को यादगार जीत दिलाई लेकिन वह चेपक में स्थित एमए चिदम्बरम स्टेडियम में सबसे अधिक रन बनाने वाला बल्लेबाज बनने से 38 रन दूर रह गए।

  • भारत ने बड़ी जीत के साथ बनाई 1-0 की बढ़त, धोनी मैन ऑफ द मैच

    भारत ने बड़ी जीत के साथ बनाई 1-0 की बढ़त, धोनी मैन ऑफ द मैच

    भारतीय क्रिकेट टीम ने एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हरा दिया। इस बड़ी जीत के साथ भारत ने चार मैचों की इस सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

  • विराट कोहली के 'डैडी हंड्रेड' नहीं बनाने से निराश हैं कोच

    विराट कोहली के 'डैडी हंड्रेड' नहीं बनाने से निराश हैं कोच

    विराट कोहली के फिर शतक को बड़े शतक में नहीं बदल पाने से निराश इस युवा बल्लेबाज के कोच राजकुमार शर्मा ने उम्मीद जताई कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्तमान शृंखला में उनका यह प्रिय शिष्य 'डैडी हंड्रेड' बनाने में सफल रहेगा।

  • इस बार सचिन के लिए भाग्यशाली नहीं बन पाई 24 फरवरी

    इस बार सचिन के लिए भाग्यशाली नहीं बन पाई 24 फरवरी

    अपने बालसखा विनोद कांबली के साथ स्कूली स्तर पर रिकॉर्ड साझेदारी हो या फिर वन-डे क्रिकेट में पहला दोहरा शतक, सचिन तेंदुलकर के लिए 24 फरवरी भाग्यशाली दिन माना जाता था, लेकिन आज चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ऐसा नहीं हो पाया।

  • चेन्नई टेस्ट : फिरकी में फंसे मेहमान, भारत जीत की दहलीज पर

    चेन्नई टेस्ट : फिरकी में फंसे मेहमान, भारत जीत की दहलीज पर

    रविचंद्रन अश्विन (12 विकेट) के नेतृत्व में अपने फिरकी गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम एमए चिदम्बरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार की समाप्ति तक जीत की दहलीज पर खड़ी दिखी।

  • चेन्नई टेस्ट : लय में लौटे सचिन, बने भारत की दीवार

    चेन्नई टेस्ट : लय में लौटे सचिन, बने भारत की दीवार

    बीते काफी समय से सचिन अपने रंग में नहीं दिख रहे थे और आलोचक उनकी आलोचना का कोई मौका नहीं गंवा रहे थे। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन जैसे ही मास्टर ब्लास्टर मैदान पर उतरे तो उनके पहले ही शॉट ने उनके इरादों को जाहिर कर दिया।

  • चेन्नई टेस्ट : अश्विन की फिरकी के तूफान से टीम को निकाल ले गए क्लार्क

    चेन्नई टेस्ट : अश्विन की फिरकी के तूफान से टीम को निकाल ले गए क्लार्क

    अश्विन ने घातक गेंदबाजी करते हुए पहले टेस्ट मैच में 153 रन के कुल योग पर पांच विकेट झटककर ऑस्ट्रेलिया के पांव उखाड़ दिए थे लेकिन कप्तान क्लार्क और हेनरिक्स की साहसिक पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने दिन की समाप्ति तक पहली पारी में सात विकेट पर 316 रन बनाकर खुद को संतोषजनक स्थिति में पहुंचा लिया।

  • चेन्नई में अपना 100वां टेस्ट खेलेंगे हरभजन

    चेन्नई में अपना 100वां टेस्ट खेलेंगे हरभजन

    भारतीय स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को खेले जाने वाले मैच में जिस वक्त मैदान पर उतरेंगे तो उनके क्रिकेट करियर में एक और उपलब्धि जुड़ जाएगी।

  • भारत की नजरें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के साथ आगाज पर

    भारत की नजरें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के साथ आगाज पर

    पिछले सत्र की निराशा को भुलाकर भारतीय टीम नए खिलाड़ियों से सजी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में जीत के साथ आगाज के इरादे से उतरेगी।

  • फरवरी-मार्च में चार टेस्ट खेलने भारत आएगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

    ऑस्ट्रेलिया टीम अगले साल फरवरी मार्च में चार टेस्ट मैचों की शृंखला खेलने भारत आएगी। भारत को अपनी मेजबानी में 4-0 से हराने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम कानपुर, चेन्नई, दिल्ली और मोहाली में टेस्ट खेलेगी।

  • मुंबई हमलों के बाद जड़ा शतक है सचिन को सबसे ज्यादा पसंद

    मुंबई हमलों के बाद जड़ा शतक है सचिन को सबसे ज्यादा पसंद

    तेंदुलकर के नाम भले ही शतकों का शतक दर्ज है, लेकिन उन्हें 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में लगाया गया अपना शतक सबसे ज्यादा पसंद है, क्योंकि यह मुबंई हमलों के बाद जड़ा गया था।

  • द्रविड़, इशांत को बीसीसीआई का सर्वोच्च पुरस्कार

    इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के दौरे में टेस्ट मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले राहुल द्रविड़ और इशांत शर्मा को दिसंबर में चेन्नई में क्रिकेट बोर्ड के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

Advertisement

 

Advertisement