आप यहां हैं : होम » विषय »झारखंड »

'झारखंड' - 242 video result(s)

'झारखंड' - 167 news result(s)

बाबा की कलम से : प्रधानमंत्री के सामने मुख्यमंत्रियों की हूटिंग बदल जाएगा संघीय ढांचे का मतलबझारखंड में प्रधानमंत्री की मौजूदगी में वहां के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की हूटिंग हुई। इसके पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के साथ कैथल में भी यही हुआ। ये भारतीय राजनीति के नए दौर का एक और उदाहरण है। बीजेपी नेताओं की दलील है कि लोगों में कांग्रेस के खिलाफ गुस्सा है।
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा, 'प्रधानमंत्री जी, आपके और हमारे जीवन में कई समानताएं'झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में कहा, 'प्रधानमंत्री जी, आपके और मेरे जीवन में कई समानताएं हैं। आपने चाय बेचकर संघर्ष करते हुए यहां तक की यात्रा की है और मेरी मां ने लोगों के घरों में बर्तन धोकर मुझे आज इस मुकाम तक पहुंचाया है।'
पीएम मोदी की सभा में चव्हाण, हुड्डा के बाद अब झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की हूटिंगरांची में आम सभा में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जैसे ही बोलने के लिए उठे सभा में मौजूद लोगों ने शोर मचाना प्रारंभ कर दिया और वे 'मोदी-मोदी' के नारे लगाने लगे। कुछ लोगों ने राज्य सरकार विरोधी नारे भी लगाए। शोर बढ़ता देख प्रधानमंत्री ने हाथों से इशारा कर लोगों से शांत होने की अपील की।
झारखंड में गुजरात से आगे निकलने की क्षमता : पीएम मोदीपीएम ने कहा कि सरकार का सपना संतुलित विकास है और भारत को आगे बढ़ाने के लिए राज्यों को आगे बढ़ाना ही होगा। देश को मिलकर आगे बढ़ाना है, जन-जन की ताकत को मिलाकर आगे बढ़ना है।
पीएम नरेंद्र मोदी आज झारखंड दौरे पर, बिजली परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड में रांची-धरमजयगढ़-सीपत 765 किलोवाट क्षमता की पावर ग्रिड लाइन राष्ट्र को समर्पित करेंगे। चतरा में वह एनटीपीसी के उत्तरी कर्णपुरा सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्टर का भी उद्घाटन करेंगे।
झामुमो ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा, कहा कि हरियाणा जैसी घटना की पुनरावृत्ति न होझारखंड मुक्ति मोर्चा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आगाह किया है कि हरियाणा के कैथल में वहां के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के साथ कल हुई कथित अपमानजनक घटना की रांची में गुरुवार को होने वाली उनकी रैली में पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए अन्यथा उसकी प्रतिक्रिया अच्छी नहीं होगी।
स्वतंत्रता दिवस पर भाषण देते वक्त बेहोश हुए झारखंड के राज्यपालझारखंड के राज्यपाल डॉ सैयद अहमद दुमका में स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान भाषण देते वक्त बेहोश होकर मंच पर गिर पड़े। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा, लेकिन अब उन्हें खतरे से बाहर बताया गया है।
महेंद्र सिंह धोनी को अब ‘जेड’ की जगह ‘वाई’ दर्जे की सुरक्षाभारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को मिलने वाली सुरक्षा को झारखंड सरकार ने ‘जेड’ श्रेणी से घटाकर ‘वाई’ श्रेणी कर दिया है।
भाजपा में शामिल हुए झारखंड विकास मोर्चा के चार विधायक, तीन और के शामिल होने की संभावनाझारखंड में चुनाव से पहले सियासत गर्म है। पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल मरांडी की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा के चार विधायक में बीजेपी में शामिल हो गए हैं।
गांव के प्रधान के आदेश पर 10 साल की लड़की से बलात्कारझारखंड के बोकारो में ग्राम प्रधान के कहने पर दस साल की बच्ची के साथ बलात्कार की घटना सामने आई है। यह घटना बोकारो के गोमिया थाना क्षेत्र के धौरा गांव की है।
नक्सलियों से बातचीत का कोई इरादा नहीं : राजनाथ सिंहनक्सलवाद के खिलाफ बैठक के बाद राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर नक्सली हमला करेंगे, तो पलटकर जवाब दिया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक केंद्र सरकार झारखंड, छत्तीसगढ़, बिहार और ओडिशा में ग्रेहाउंड्स की तर्ज पर स्पेशल फोर्स बनाने के लिए पूरी मदद देगी।
जेल में बंद भाजपा नेता यशवंत सिन्हा से मिलने पहुंचे लालकृष्ण आडवाणीझारखंड में बिजली की समस्या के खिलाफ आंदोलन के दौरान गिरफ्तार किए गए वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने सोमवार को एक बार फिर जमानत पत्र भरने से मना कर दिया, जिसके बाद अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि 28 जून तक बढ़ा दी थी।
यशवंत ने नहीं ली जमानत, हिरासत 28 जून तक बढ़ी, आडवाणी मनाने जाएंगेवरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी मंगलवार को नई दिल्ली से यहां आएंगे और सिन्हा को जमानत लेकर जेल से बाहर आने के लिए मनाएंगे।
दिल्ली : नशीला पदार्थ पिलाकर झारखंड की दो लड़कियों से कथित रेपलड़कियों ने पुलिस को बताया कि एक अज्ञात आरोपी ने पहले उनके टिकट कन्फर्म कराने का वादा कर उनका विश्वास जीता और फिर उनके पेय पदार्थ में नशा मिलकर उनसे बलात्कार किया और फिर उन्हें बेहोशी की हालत में भजनपुरा इलाके में अलग-अलग जगहों पर छोड़कर फरार हो गए।
बिजली बोर्ड अधिकारी पर हमला मामले में यशवंत सिन्हा न्यायिक हिरासत मेंनगर की एक अदालत ने झारखंड राज्य बिजली बोर्ड (जेएसईबी) के एक अधिकारी पर कथित रूप से हमला करने के मामले में वरिष्ठ भाजपा नेता यशवंत सिन्हा और 54 अन्य लोगों को तब न्यायिक हिरासत में भेज दिया जब उन्होंने मामले में जमानत लेने से इनकार कर दिया।
ममता सरकार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, शारदा चिटफंड घोटाले की सीबीआई जांच के आदेशपिछले साल अप्रैल में सामने आए इस घोटाले में पश्चिम बंगाल, ओडिशा, त्रिपुरा, झारखंड और असम के लाखों लोगों के करोड़ों रुपये डूब गए थे। ममता बनर्जी सरकार इस घोटाले की सीबीआई जांच के खिलाफ थी।
गिरिराज सिंह का बयान अत्यंत भड़काऊ : चुनाव आयोगचुनाव आयोग ने बुधवार को भाजपा नेता गिरिराज सिंह की निंदा की और झारखंड तथा बिहार में प्रचार के दौरान 'मोदी को समर्थन नहीं देने वाले पाकिस्तान चले जाएं' वाले उनके बयान को 'अत्यंत भड़काऊ' बताते हुए उसकी आलोचना की।
भड़काऊ भाषण देने के मामले में गिरिराज सिंह की गिरफ्तारी पर रोक लगीभड़काऊ भाषण देने वाले बीजेपी नेता गिरिराज सिंह की गिरफ़्तारी पर रोक लग गई है। झारखंड की देवघर कोर्ट ने 3 मई तक गिरफ़्तारी पर यह रोक लगाई है। आपत्तिजनक बयान देने के मामले में गिरिराज पर गैर-ज़मानती वारंट जारी किया गया था।
झारखंड में माओवादियों ने मतदानकर्मियों का वाहन उड़ाया, आठ की मौतझारखंड के पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार ने बताया कि गुरुवार शाम दुमका के शिकारीपाड़ा में मतदान कराकर वापस आ रहे निर्वाचन कर्मियों और सुरक्षाकर्मियों के वाहन को सदिंग्ध माओवादियों ने अश्नाजोड़ में बारूदी सुरंग विस्फोट कर उड़ा दिया।
झारखंड में अंतिम चरण के मतदान के बाद दुमका लोकसभा क्षेत्र के शिकारीपाड़ा में अश्नाजोड़ इलाके में मतदान कराकर वापस लौट रहे मतदानकर्मियों के वाहन को संदिग्ध माओवादियों ने विस्फोट कर उड़ा दिया जिसमें आठ निर्वाचनकर्मी और सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए और अनेक अन्य घायल हो गए।

झारखंड से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement