आप यहां हैं : होम » विषय »झारखंड »

'झारखंड' - 248 video result(s)

'झारखंड' - 174 news result(s)

झारखंड : रंजीत उर्फ रकीबुल के घर से दस्तावेज, मोबाइल जब्तझारखंड में राष्ट्रीय रायफल शूटिंग चैम्पियन तारा शहदेव के साथ झूठ बोलकर शादी रचाने और उसे धर्मपरिवर्तन के लिए मजबूर करने वाले आरोपी के घर से पुलिस ने रविवार को 36 सिम कार्ड और 15 मोबाइल फोन जब्त किए।
अलग-अलग होंगे विधानसभा चुनाव, महाराष्ट्र, हरियाणा के लिए अक्तूबर में हो सकती हैं तारीखेंचार राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव अलग-अलग होंगे। महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनाव पहले होंगे तथा इनके अक्तूबर के तीसरे सप्ताह में होने की संभावना है। अन्य दो राज्यों जम्मू-कश्मीर तथा झारखंड में चुनाव दिसंबर के अंत या जनवरी के शुरू में हो सकते हैं।
तारा शाहदेव मामले की सीबीआई जांच की अनुशंसा करेगी झारखंड सरकारमुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने आवास पर बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में बताया कि वह आज इस मामले में पीड़िता तारा शाहदेव और उसके परिजनों से मिले और उसका पक्ष जानने के बाद उन्होंने इसकी जांच सीबीआई से करवाने की अनुशंसा करने का फैसला किया है।
लव जिहाद? : पकड़ा गया रंजीत कोहली उर्फ रकीबुल हुसैनदिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और झारखंड पुलिस की ज्वाइंट टीम ने दिल्ली में अपनी मां के साथ छिपे रंजीत कोहली और उसकी मां कौशल्या कौशर को द्वारका सेक्टर−6 से मंगलवार रात गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे द्वारका कोर्ट में पेश किया जहां दोनों आरोपियों को तीन दिन की ट्राजिंट रिमांड पर झारखंड पुलिस को सौंप दिया गया।
तारा शाहदेव पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डालने का आरोपी रंजीत कोहली गिरफ्ताररांची में नेशनल लेवल की शूटर तारा शाहदेव पर कथित तौर पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव डालने का आरोपी रंजीत कोहली गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस और झारखंड पुलिस की संयुक्त टीम ने उसे दिल्ली से गिरफ्तार किया।
हूटिंग विवाद : जेएमएम कार्यकर्ताओं ने रांची में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर को दिखाए काले झंडेझारखंड में सत्तारूढ़ हेमंत सोरेन की पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को रांची एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को काले झंडे दिखाए। इसका वहां मौजूद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विरोध किया। इस बीच जेएमएम और बीजेपी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए।
प्राइम टाइम इंट्रो : पीएम की मौजूदगी में सीएम का अपमान, क्यों?हरियाणा के कैथल में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में जब मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाषण दिया तो उनकी हूटिंग हो गई। हूटिंग अंग्रेजी का शब्द है आप इसे हुले लेले या नारेबाज़ी से समझ सकते हैं। मुख्यमंत्री ने अपना भाषण बीच में ही समाप्त कर दिया।
बाबा की कलम से : प्रधानमंत्री के सामने मुख्यमंत्रियों की हूटिंग बदल जाएगा संघीय ढांचे का मतलबझारखंड में प्रधानमंत्री की मौजूदगी में वहां के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की हूटिंग हुई। इसके पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के साथ कैथल में भी यही हुआ। ये भारतीय राजनीति के नए दौर का एक और उदाहरण है। बीजेपी नेताओं की दलील है कि लोगों में कांग्रेस के खिलाफ गुस्सा है।
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा, 'प्रधानमंत्री जी, आपके और हमारे जीवन में कई समानताएं'झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में कहा, 'प्रधानमंत्री जी, आपके और मेरे जीवन में कई समानताएं हैं। आपने चाय बेचकर संघर्ष करते हुए यहां तक की यात्रा की है और मेरी मां ने लोगों के घरों में बर्तन धोकर मुझे आज इस मुकाम तक पहुंचाया है।'
पीएम मोदी की सभा में चव्हाण, हुड्डा के बाद अब झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की हूटिंगरांची में आम सभा में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जैसे ही बोलने के लिए उठे सभा में मौजूद लोगों ने शोर मचाना प्रारंभ कर दिया और वे 'मोदी-मोदी' के नारे लगाने लगे। कुछ लोगों ने राज्य सरकार विरोधी नारे भी लगाए। शोर बढ़ता देख प्रधानमंत्री ने हाथों से इशारा कर लोगों से शांत होने की अपील की।
झारखंड में गुजरात से आगे निकलने की क्षमता : पीएम मोदीपीएम ने कहा कि सरकार का सपना संतुलित विकास है और भारत को आगे बढ़ाने के लिए राज्यों को आगे बढ़ाना ही होगा। देश को मिलकर आगे बढ़ाना है, जन-जन की ताकत को मिलाकर आगे बढ़ना है।
पीएम नरेंद्र मोदी आज झारखंड दौरे पर, बिजली परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड में रांची-धरमजयगढ़-सीपत 765 किलोवाट क्षमता की पावर ग्रिड लाइन राष्ट्र को समर्पित करेंगे। चतरा में वह एनटीपीसी के उत्तरी कर्णपुरा सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्टर का भी उद्घाटन करेंगे।
झामुमो ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा, कहा कि हरियाणा जैसी घटना की पुनरावृत्ति न होझारखंड मुक्ति मोर्चा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आगाह किया है कि हरियाणा के कैथल में वहां के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के साथ कल हुई कथित अपमानजनक घटना की रांची में गुरुवार को होने वाली उनकी रैली में पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए अन्यथा उसकी प्रतिक्रिया अच्छी नहीं होगी।
स्वतंत्रता दिवस पर भाषण देते वक्त बेहोश हुए झारखंड के राज्यपालझारखंड के राज्यपाल डॉ सैयद अहमद दुमका में स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान भाषण देते वक्त बेहोश होकर मंच पर गिर पड़े। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा, लेकिन अब उन्हें खतरे से बाहर बताया गया है।
महेंद्र सिंह धोनी को अब ‘जेड’ की जगह ‘वाई’ दर्जे की सुरक्षाभारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को मिलने वाली सुरक्षा को झारखंड सरकार ने ‘जेड’ श्रेणी से घटाकर ‘वाई’ श्रेणी कर दिया है।
भाजपा में शामिल हुए झारखंड विकास मोर्चा के चार विधायक, तीन और के शामिल होने की संभावनाझारखंड में चुनाव से पहले सियासत गर्म है। पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल मरांडी की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा के चार विधायक में बीजेपी में शामिल हो गए हैं।
गांव के प्रधान के आदेश पर 10 साल की लड़की से बलात्कारझारखंड के बोकारो में ग्राम प्रधान के कहने पर दस साल की बच्ची के साथ बलात्कार की घटना सामने आई है। यह घटना बोकारो के गोमिया थाना क्षेत्र के धौरा गांव की है।
नक्सलियों से बातचीत का कोई इरादा नहीं : राजनाथ सिंहनक्सलवाद के खिलाफ बैठक के बाद राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर नक्सली हमला करेंगे, तो पलटकर जवाब दिया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक केंद्र सरकार झारखंड, छत्तीसगढ़, बिहार और ओडिशा में ग्रेहाउंड्स की तर्ज पर स्पेशल फोर्स बनाने के लिए पूरी मदद देगी।
जेल में बंद भाजपा नेता यशवंत सिन्हा से मिलने पहुंचे लालकृष्ण आडवाणीझारखंड में बिजली की समस्या के खिलाफ आंदोलन के दौरान गिरफ्तार किए गए वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने सोमवार को एक बार फिर जमानत पत्र भरने से मना कर दिया, जिसके बाद अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि 28 जून तक बढ़ा दी थी।
यशवंत ने नहीं ली जमानत, हिरासत 28 जून तक बढ़ी, आडवाणी मनाने जाएंगेवरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी मंगलवार को नई दिल्ली से यहां आएंगे और सिन्हा को जमानत लेकर जेल से बाहर आने के लिए मनाएंगे।

झारखंड से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

जापान में पीएम मोदी ने अपने 'धर्मनिरपेक्ष मित्रों' पर ली चुटकी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के सम्राट अकीहितो को अपनी तरफ से पवित्र हिंदू धर्म-ग्रंथ 'भगवद्गीता' की एक प्रति तोहफे के तौर पर देने को लेकर आज अपने 'धर्मनिरपेक्ष मित्रों' पर चुटकी ली और कहा कि हो सकता है कि इससे हंगामा खड़ा हो जाए और और टीवी पर बहस होने लगें।

Advertisement