आप यहां हैं : होम » विषय »झारखंड »

'झारखंड' - 339 video result(s)

'झारखंड' - 287 news result(s)

दिल्ली में झारखंड के माओवादी संगठन का सहायक जोनल कमांडर गिरफ्तारदिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 26 साल के चंडेश्‍वर यादव उर्फ नगीना को दिल्ली के कापसहेड़ा से गिरफ्तार कर लिया । पुलिस के मुताबिक चंडेश्‍वर झारखंड के प्रतिबंधित माओवादी संगठन का सहायक जोनल कमांडर है ।
'कोल टैक्स' वसूलने वाला झारखंड का डॉन पुलिस के शिकंजे में28 साल का विकासनाथ तिवारी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकड़कर भागने की फिराक में ही था कि उसे चेम्सफोर्ड रोड से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया। विकास झारखंड के रामगढ़ का रहने वाला है। उस पर हत्या और जबरन उगाही के दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं।
'कोमेन' के चलते चार राज्यों में जोरदार बारिश के आसारबंगाल की खाड़ी से उठा कोमेन नाम के तूफ़ान की रफ़्तार बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों से टकराने के बाद भले ही कम हो गई हो लेकिन इसके असर के चलते अभी भी ओडिशा, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ और झारखंड में ज़ोरदार बारिश की आशंका जताई गई है।
पढ़िए, कोड़ा के मजदूर से अरबपति बनने की कहानीझारखंड के आदिवासी इलाके पाताहातू (पश्चिमी सिंहभूम) में जन्मे मधु कोड़ा का आरंभिक जीवन काफी गरीबी में बीता। उनके राजनैतिक जीवन की शुरुआत ऑल झारखंड स्टूडेंड यूनियन के एक कार्यकर्ता के रूप में हुई थी। इससे पहले वो एक ठेका मजदूर थे।
कोयला घोटाला : विशेष अदालत ने मधु कोड़ा के खिलाफ आरोप तय किएकोयला ब्लॉक आवंटन में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में नई दिल्ली में एक विशेष अदालत ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा, पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता और सात अन्य के खिलाफ मुकदमे की कार्रवाई शुरू की।
बीमार पड़ोसी को डॉक्टर के पास ले जाने की सलाह देने वाली महिला की डायन बताकर हत्याअपने बीमार पड़ोसी को डॉक्टर के पास ले जाने की सलाह देना झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले में एक महिला को महंगा पड़ गया, जिसकी कीमत उसे अपनी जान गंवाकर चुकानी पड़ी। पड़ोसी की मौत के बाद उसे डायन करार दे दिया गया और स्थानीय लोगों ने कथित तौर पर उसकी हत्या कर दी।
झारखंड : नक्सलियों का तांडव, 30 गाड़ियां फूंक डालीझारखंड के बोकारो जिले में नक्सलियों ने सेंटर कोलफील्ड लिमिटेड (सीसीएल) के 30 वाहन फूंक दिए। पुलिस ने शनिवार को बताया कि सभी वाहन खनन कार्यों से जुड़े थे।
जमीन विवाद : झारंखड के पाकुड़ में एक ही समुदाय के दो गुटों में झड़प, आठ की मौतझारखंड के पाकुड़ जिले में जमीन विवाद को लेकर एक ही समुदाय के दो गुटों के बीच हुई झड़प में शुक्रवार को एक महिला सहित आठ लोग मारे गए जबकि सात अन्य जख्मी हो गए।
झारखंड की मंत्री ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को दी 'श्रद्धांजलि'झारखंड की बीजेपी सरकार की मंत्री नीरा यादव ने एक कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की माला चढ़ी तस्वीर पर तिलक कर उन्हें 'श्रद्धांजलि' दे डाली। ट्विटर पर शेयर की गई तस्वीर को लेकर विवाद हो गया है।
वीएचपी के जमशेदपुर बंद से गड़बड़ी वाले मानगो में जनजीवन प्रभावितझारखंड के जमशेदपुर में विश्‍व हिंदू परिषद (विहिप) की ओर से आहूत बंद से मंगलवार को मानगो क्षेत्र में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ जहां एक छेड़खानी की घटना को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प के बाद धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगा दी गई है।
कोयला घोटाला : अदालत ने कोड़ा, आठ अन्य के खिलाफ आरोप तय करने के आदेश दिएकोयला ब्लॉक आवंटन घोटाले से संबंधित मामले में एक विशेष अदालत ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा, पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता, झारखंड के पूर्व मुख्य सचिव अशोक कुमार बसु और छह अन्य के खिलाफ आज भ्रष्टाचार, आपराधिक साजिश और धोखाधड़ी के आरोपों में मुकदमा चलाने के आदेश दिए।
'भ्रष्‍टाचार हमें विरासत में मिला' झारखंड के मुख्यमंत्री की इस टिप्पणी से बीजेपी खफाझारखंड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता मुख्यमंत्री रघुबर दास की उस टिप्पणी से खफा हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि बीते 14 सालों में राज्य ने केवल भ्रष्टाचार देखा है।
कोयला घोटाला: सभी फैसले मनमोहन सिंह ने किए थे- दसारी नारायण रावपूर्व कोयला राज्य मंत्री दसारी नारायण राव ने आज कहा कि कोयला ब्लाकों के आवंटन के बारे में सभी फैसले तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने लिए थे, जो उस समय कोयला मंत्रालय की भी जिम्मेदारी संभाल रहे थे। राव झारखंड के अमरकोंडा मुरगादंगल कोयला ब्लाक के आवंटन में कथित घोटाले से जुड़े मामले में आरोपी हैं।
बाबूलाल मरांडी बोले, झारखंड में है 'व्हाट्सऐप' सरकारझारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) के प्रमुख और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने राज्य सरकार पर केंद्र के निर्देशों पर काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि रघुवर दास सरकार नई दिल्ली से संदेश प्राप्त कर 'व्हाट्सऐप' सरकार के रूप में काम कर रही है।
दूसरी कृषि क्रांति बिना देरी के होनी चाहिए और पूर्वी भारत में ये क्षमता है : पीएम मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को झारखंड के हजारीबाग में भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान की नींव रखी। इस मौके पर उन्होंने कहा, कृषि के विकास से किसान की जेब भरेगी। पीएम ने कहा, हमारे देश ने प्रथम कृषि-क्रांति देखी है, अब समय की मांग है कि देश में दूसरी कृषि क्रांति बिना विलंब होनी चाहिए।
पीएम मोदी आज हजाराबीग और वाराणसी के दौरे पर, कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यासप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड के हज़ारीबाग में भारतीय कृषि अनुसंधान केंद्र की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे, जहां वो बीएचयू ट्रॉमा सेंटर का उद्घाटन करेंगे और DLW ग्राउंड में इंटीग्रेटेड पावर डेवलेपमेंट स्कीम की शुरुआत करेंगे।
पटना जा रही पलामू एक्सप्रेस झारखंड में पटरी से उतरी, कोई हताहत नहींसंदिग्ध माआवोदियों ने मंगलवार शाम लातेहार जिले में एक हिस्से में रेल की पटरी बम से उड़ा दी जिससे पलामू एक्सप्रेस पटरी से उतरी गई। हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।
क्यों आम बेच रहीं हैं बीजेपी के वरिष्ठ नेता करिया मुंडा की बेटी?झारखंड के खूंटी में लोग उस समय हैरान रह गए जब उन्होंने सरेआम एक महिला को आम बेचते हुए देखा। दरअसल, हैरानी की वजह इसलिए थी क्योंकि आम बेचने वाली वह महिला जाने-माने बीजेपी नेता करिया मुंडा की बेटी चंद्रावती सारू थी।
कहीं चोरी न हो जाए... अर्जुन मुंडा के घर आमों पर लिखे गए नंबरझारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा के सरकारी आवास पर हर एक आम पर नंबरिंग की गई है, ताकि कोई चोरी करे तो पता चल जाए।
झारखंड : मुठभेड़ में 12 संदिग्ध नक्सली ढेर, एके 47 समेत कई हथियार बरामदझारखंड के पलामू जिले में सीआरपीएफ और पुलिस के संयुक्त अभियान में 12 संदिग्ध माओवादियों को मार गिराया गया है।

झारखंड से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement