आप यहां हैं : होम » विषय »झारखंड »

'झारखंड' - 253 video result(s)

'झारखंड' - 186 news result(s)

कांग्रेस महासचिव बीके हरिप्रसाद ने कहा कि कांग्रेस अब झारखंड में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस ने आरजेडी और जेडीयू के साथ मिलकर ही बिहार में भी विधानसभा उपचुनाव लड़े थे।
जम्मू-कश्मीर में अकेले चुनाव लड़ेगी बीजेपी, झारखंड में गठबंधन के विकल्प खुले : सूत्रबीजेपी झारखंड में मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के नाम का ऐलान पहले से नहीं करेगी। बीजेपी चाहती है कि राज्य में बाबूलाल मरांडी की पार्टी से गठबंधन हो जाए या फिर मरांडी की पार्टी का विलय बीजेपी में हो जाए।
जम्मू-कश्मीर, झारखंड मेें चुनाव तारीखों का ऐलान, 25 नवंबर को पहले चरण का मतदान, 23 दिसंबर को मतगणनाचुनाव आयोग ने आज जम्मू कश्मीर और झारखंड में 25 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच पांच चरणों में विधानसभा चुनाव कराने की घोषणा की। दोनों राज्यों में मतगणना 23 दिसंबर को होगी।
पुरी पीठ के शंकराचार्य के मंदिरों में दलितों के प्रवेश संबंधी कथित बयान पर कडा संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने झारखंड के पुलिस महानिदेशक को नोटिस भेज कर मामले में प्राथमिकी दर्ज करने और जगतगुरु को गिरफ्तार कर 15 दिन में कार्रवाई रिपोर्ट पेश करने को कहा है।
हुदहुद से विशाखापट्टनम पर काफी असर, आगे भारी बारिश की आशंका : मौसम विभागमौसम वैज्ञानिकों ने कहा कि चक्रवात के तटों से टकराने के बाद अगले छह घंटे में इसकी तीव्रता में 50 फीसदी की कमी आएगी। आंध्र प्रदेश व ओडिशा के अतिरिक्त छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्यप्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना में भारी बारिश के आसार हैं।
आंध्र से गुजरने के साथ हुदहुद की रफ्तार हुई धीमी, पीएम ने आंध्र की हरसंभव मदद का भरोसा दियामौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों तक हुदहुद का असर रहेगा। इसका असर ओडिशा, आंध्र प्रदेश के अलावा बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल में भी होगा। इस दौरान इन राज्यों में तेज बारिश की आशंका जताई जा रही है।
नक्सलियों से संबंध रखने के आरोप में झारखंड के पूर्व मंत्री योगेंद्र साव दिल्ली में गिरफ्तारझारखंड के पूर्व मंत्री योगेंद्र साव को आज राजधानी दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया गया। झारखंड पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने साव को गिरफ्तार किया। नक्सलियों से संबंध रखने के आरोप में साव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था।
बिहार, झारखंड में नक्सली हमले की आशंका के चलते 28 ट्रेनें हफ्ते भर के लिए रद्दये ट्रेनें 21 से 27 सितंबर तक के लिए बंद रहेंगी। रेलवे की ओर से यह फैसला माओवादियों के संगठन के स्थापना दिवस के मौके को देखते हुए लिया गया है।
सेल ने कहा, फिलहाल उसके पास पर्याप्त भंडारसार्वजनिक क्षेत्र की इस्पात कंपनी सेल ने गुरुवार को कहा कि परिचालन बनाए रखने को लेकर उसके पास पर्याप्त लौह अयस्क भंडार है और फिलहाल चिंता की कोई बात नहीं है। झारखंड द्वारा कंपनी की 1.1 करोड़ टन क्षमता की चार खानों पर बंद करने का नोटिस दिए जाने के बीच कंपनी ने यह बात कही है।
झारखंड का विरोध करने वालों के साथ हेमंत ने सरकार क्यों बनाई : अमित शाहभाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर निशाना साधते हुए कहा कि आखिर झारखंड के गठन का विरोध करने वाले दलों के साथ ही मिलकर उन्होंने राज्य में गठबंधन सरकार का गठन क्यों किया।
झारखंड में लातेहार के बरकाकाना के पास नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक उड़ायाआज झारखंड में लातेहार के बरकाकाना के पास नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक उड़ा दिया, जिसकी वजह से वहां से गुजर रही मालगाड़ी पटरी से उतर गई। नक्सलियों ने मालगाड़ी की एक बोगी में आग भी लगा दी।
बाबा की कलम से : झारखंड में आसान नहीं है बिहार जैसा महागठबंधन बनानाबिहार में लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार को लोकसभा चुनाव के तुरंत बाद यह अंदाजा हो गया था कि यदि बिहार की राजनीति में वजूद बचाए रखना है तो मिलना ही पड़ेगा, और फिर अपने तमाम राजनैतिक अहंकार को ताक पर रखकर लालू और नीतीश साथ आ गए, और साथ में आए कांग्रेस-एनसीपी भी।
झारखंड : रंजीत उर्फ रकीबुल के घर से दस्तावेज, मोबाइल जब्तझारखंड में राष्ट्रीय रायफल शूटिंग चैम्पियन तारा शहदेव के साथ झूठ बोलकर शादी रचाने और उसे धर्मपरिवर्तन के लिए मजबूर करने वाले आरोपी के घर से पुलिस ने रविवार को 36 सिम कार्ड और 15 मोबाइल फोन जब्त किए।
अलग-अलग होंगे विधानसभा चुनाव, महाराष्ट्र, हरियाणा के लिए अक्तूबर में हो सकती हैं तारीखेंचार राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव अलग-अलग होंगे। महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनाव पहले होंगे तथा इनके अक्तूबर के तीसरे सप्ताह में होने की संभावना है। अन्य दो राज्यों जम्मू-कश्मीर तथा झारखंड में चुनाव दिसंबर के अंत या जनवरी के शुरू में हो सकते हैं।
तारा शाहदेव मामले की सीबीआई जांच की अनुशंसा करेगी झारखंड सरकारमुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने आवास पर बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में बताया कि वह आज इस मामले में पीड़िता तारा शाहदेव और उसके परिजनों से मिले और उसका पक्ष जानने के बाद उन्होंने इसकी जांच सीबीआई से करवाने की अनुशंसा करने का फैसला किया है।
लव जिहाद? : पकड़ा गया रंजीत कोहली उर्फ रकीबुल हुसैनदिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और झारखंड पुलिस की ज्वाइंट टीम ने दिल्ली में अपनी मां के साथ छिपे रंजीत कोहली और उसकी मां कौशल्या कौशर को द्वारका सेक्टर−6 से मंगलवार रात गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे द्वारका कोर्ट में पेश किया जहां दोनों आरोपियों को तीन दिन की ट्राजिंट रिमांड पर झारखंड पुलिस को सौंप दिया गया।
तारा शाहदेव पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डालने का आरोपी रंजीत कोहली गिरफ्ताररांची में नेशनल लेवल की शूटर तारा शाहदेव पर कथित तौर पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव डालने का आरोपी रंजीत कोहली गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस और झारखंड पुलिस की संयुक्त टीम ने उसे दिल्ली से गिरफ्तार किया।
हूटिंग विवाद : जेएमएम कार्यकर्ताओं ने रांची में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर को दिखाए काले झंडेझारखंड में सत्तारूढ़ हेमंत सोरेन की पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को रांची एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को काले झंडे दिखाए। इसका वहां मौजूद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विरोध किया। इस बीच जेएमएम और बीजेपी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए।
प्राइम टाइम इंट्रो : पीएम की मौजूदगी में सीएम का अपमान, क्यों?हरियाणा के कैथल में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में जब मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाषण दिया तो उनकी हूटिंग हो गई। हूटिंग अंग्रेजी का शब्द है आप इसे हुले लेले या नारेबाज़ी से समझ सकते हैं। मुख्यमंत्री ने अपना भाषण बीच में ही समाप्त कर दिया।
बाबा की कलम से : प्रधानमंत्री के सामने मुख्यमंत्रियों की हूटिंग बदल जाएगा संघीय ढांचे का मतलबझारखंड में प्रधानमंत्री की मौजूदगी में वहां के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की हूटिंग हुई। इसके पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के साथ कैथल में भी यही हुआ। ये भारतीय राजनीति के नए दौर का एक और उदाहरण है। बीजेपी नेताओं की दलील है कि लोगों में कांग्रेस के खिलाफ गुस्सा है।

झारखंड से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

सरदार पटेल के बिना अधूरे लगते हैं महात्मा गांधी : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने महात्मा गांधी द्वारा शुरू किए गए स्वतंत्रता आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और इसलिए राष्ट्रपिता उनके बिना अधूरे नजर आते हैं।

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया