आप यहां हैं : होम » विषय »झारखंड »

'झारखंड' - 232 video result(s)

'झारखंड' - 146 news result(s)

चुनाव आयोग ने बिहार बीजेपी के नेता गिरिराज सिंह पर लगाई पाबंदीबीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के विरोधियों को पाकिस्तान भेजने वाले बयान पर बिहार बीजेपी के नेता गिरिराज सिंह के खिलाफ चुनाव आयोग ने कार्रवाई करते हुए पाबंदी लगा दी है। अब गिरिराज सिंह बिहार और झारखंड में प्रचार नहीं कर सकेंगे। चुनाव आयोग ने गिरिराज सिंह को नोटिस भी जारी किया है।
देश में मोदी लहर नहीं, मोदी जहर है : जयराम रमेशकेंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश ने आज भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर कभी सच न बोलने का आरोप लगाया। इसके साथ ही झारखंड में 'मोदी की लहर' होने का भाजपा का दावा खारिज करते हुए रमेश ने कहा, 'मोदी लहर नहीं है..मोदी जहर है।'
राजनाथ सिंह की फटकार के बावजूद अपने बयान पर कायम गिरिराज सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्जगिरिराज सिंह ने शनिवार को झारखंड के गोड्डा में एक रैली में कहा था कि जो लोग नरेंद्र मोदी को रोक रहे हैं, वे पाकिस्तान की ओर देख रहे हैं, आने वाले दिन में ऐसे लोगों की जगह हिंदुस्तान में नहीं, बल्कि पाकिस्तान में है।
मोदी के आलोचकों के लिए भारत में कोई जगह नहीं, उन्हें पाकिस्तान जाना होगा : गिरिराज सिंहझारखंड के गोड्डा में गिरिराज सिंह ने एक चुनावी रैली में कहा कि जो लोग उनकी पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का विरोध करते हैं, उन्हें आम चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद भारत छोड़कर पाकिस्तान जाना होगा। गिरिराज सिंह ने यह बयान बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी की मौजूदगी में दिया।
झारखंड में धनबाद से करीब 45 किमी दूर मुगमा के समीप जीटी रोड पर ट्रक से कुचलकर आठ बारातियों की मौत हो गई तथा छह अन्य घायल हो गए। मरने वालों में दूल्हे का पिता भी शामिल है।
बिहार : 6 सीटों पर 53 फीसदी मतदान, झारखंड में 58 फीसदी मतदानबिहार की जिन सीटों पर वोटिंग हुई उनमें सासाराम, काराकाट, औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई संसदीय क्षेत्र शामिल हैं। ये नक्सल प्रभावित इलाके हैं, जिसके चलते यहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखी गई थी।
लोकसभा चुनावों के पहले अहम चरण में भारी मतदानलोकसभा चुनावों के तहत गुरुवार को उत्तरप्रदेश और बिहार सहित 14 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों की 91 सीटों के लिए भारी मतदान हुआ वहीं बिहार में एक नक्सली हमले में तीन सुरक्षाकर्मी मारे गए।
नरेंद्र मोदी पर सोनिया गांधी का वार, क्या झूठ बोलने वाला व्यक्ति पीएम पद के लिए उपयुक्त हैकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या झूठ बोलने वाला व्यक्ति प्रधानमंत्री पद के लिए उपयुक्त है।
महेंद्र सिंह धोनी ने आयकर के रूप में दिए 20 करोड़ रुपयेबिहार और झारखंड क्षेत्रों से आयकर संग्रह 2013-14 में उल्लेखनीय रूप से 28 प्रतिशत बढ़ा है। टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 20 करोड़ रुपये का आयकर का भुगतान किया है। एक आयकर अधिकारी ने शुक्रवार को यह बात कही।
सपना हाथों में कलम और हल देखना है, बंदूक नहीं : नरेंद्र मोदीझारखंड में माओवादियों के बंद के बीच चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कहा, महात्मा गांधीजी ने हमें अहिंसा का संदेश दिया। मैं हाथों में बंदूक पकड़े युवाओं से हिंसा त्यागने की अपील करता हूं।
उम्मीदवारों की इस सूची में कई केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं। 58 उम्मीदवारों की इस सूची में राजस्थान से 15, गुजरात से आठ, दिल्ली से पांच, छत्तीसगढ़ से दो, महाराष्ट्र से चार, मध्य प्रदेश से तीन, झारखंड से दो उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।
बीजेपी आज नहीं करेगी नरेंद्र मोदी की सीट का ऐलान : सूत्रबीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठकों का दौर जारी है। माना जा रहा है बीजेपी अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट शुक्रवार को जारी कर सकती है। इस सूची में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, हरियाणा, केरल, लक्षद्वीप के उम्मीदवारों के नाम शामिल होंगे।
गैर-कांग्रेसी और गैर-भाजपाई 11 राजनैतिक पार्टियों की आज दिल्ली में बैठकइस मोर्चे में चारों वाम दलों के अलावा नीतीश कुमार की जेडीयू, नवीन पटनायक की बीजेडी, जयललिता की एआईएडीएमके, जेडीएस, समाजवादी पार्टी, असम गण परिषद, झारखंड विकास मोर्चा और पंजाब में मनप्रीत बादल की अगुवाई वाली पंजाब पीपुल्स पार्टी शामिल है।
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को अपनी सरकार के मंत्री चंद्रशेखर दुबे को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया। राज भवन के सूत्रों ने बताया कि दुबे ने सोरेन को झारखंड के इतिहास का सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री करार दिया था।
बंधक प्रकरण : सीआरपीएफ कर्मी शहीद, चारों अपहृत कर्मचारी मुक्त कराए गएझारखंड के गिरिडीह जिले में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों द्वारा अपहृत किए गए चार लोगों को छुड़ा लिया। इस दौरान नक्सलियों ने सुरक्षाबलों की तलाशी अभियान को विफल करने के लिए कई बम धमाके किए, जिनमें सीआरपीएफ का एक कर्मी शहीद हो गया, जबकि 15 अन्य घायल हो गए।
रांची में नाबालिग छात्रा से कथित तौर पर गैंगरेप, आठ गिरफ्तारझारखंड की राजधानी रांची में 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा से कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया गया। इस मामले में सभी आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
दिल्ली ने कभी झारखंड की आवाज नहीं सुनी : नरेंद्र मोदीभाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने झारखंड की राजधानी रांची में आयोजित रैली में कहा कि प्राकृतिक संसाधनों से भरपूर होने के बावजूद झारखंड गरीब राज्य बना हुआ है। दिल्ली की सरकार ने कभी भी झारखंड की आवाज नहीं सुनी।
चारा घोटाला : लालू यादव की जमानत अर्जी हाईकोर्ट में खारिजजेल में बंद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के मुखिया लालू प्रसाद यादव की चारा घोटाला से जुड़े एक मामले में जमानत याचिका झारखंड हाईकोर्ट ने खारिज कर दी। इससे उनके राजनीतिक भविष्य और उनकी पार्टी की राजनीति पर लगा ग्रहण गहरा गया है।
रांची से जुड़ते दिख रहे हैं पटना सीरियल धमाकों के तारबिहार की राजधानी पटना में हुए सीरियल बम धमाकों के तार झारखंड की राजधानी रांची से जुड़ते दिखाई दे रहे हैं। रविवार की देर रात रांची से झारखंड पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है। इन दोनों संदिग्धों को रांची के धुर्वा इलाके की सिठियो बस्ती से पकड़ा गया।
पटना धमाकों के पीछे आईएम के होने का शकपटना में मोदी की रैली से ठीक पहले हुए शृंखलाबद्ध विस्फोट में इंडियन मुजाहिदीन का हाथ हो सकता है। मामले में गिरफ्तार कुछ आरोपी झारखंड के रहने वाले हैं। अब तक दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

झारखंड से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement