आप यहां हैं : होम » विषय »झारखंड »

'झारखंड' - 317 video result(s)

'झारखंड' - 249 news result(s)

झारखंड: मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव सजल चक्रवर्ती को कहा 'गेट-आउट'झारखंड के मुख्य सचिव सजल चक्रवर्ती को उनके पद से हटा दिया गया है। उन्हें कल झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवार दास ने मीटिंग में सबसे सामने सामने बाहर जाने को कहा।
महिला नसबंदी : न मां, न बीवी... वह महज एक 'टारगेट' हैंकई बार महिला कुछ डॉक्टरों के लिए न तो किसी की मां होती है, न किसी की बीवी... वह सिर्फ़ 'टारगेट' होती हैं। वह सरकारी टारगेट जिसे पूरा करने का दबाव उस और साथ ही सूबे के कई हेल्थ ऑफ़िसर्स पर भी होता है।
झारखंड सरकार ने टाटा स्टील की माइनिंग लीज का नवीकरण कियाझारखंड में नई सरकार का असर वहां के उद्योग जगत पर दिखने लगा हैं। करीब तीन सालों के बाद टाटा स्टील की माइनिंग लीज का नवीकरण कर दिया गया है।
जनता के बीच दो मुख्यमंत्री : रघुवर दास ने बांटे कंबल, फडणवीस ने की लोकल ट्रेन में यात्राआम तौर पर ऐसी तस्वीरें कम ही देखने को मिलती हैं, जब खुद राज्य के मुख्यमंत्री जनता के बीच कंबल बांटने और लोकल ट्रेन की हालत देखने निकल पड़ें। लेकिन झारखंड और महाराष्ट्र में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला।
नरेंद्र मोदी हमारे नायक, झारखंड को तेजी से विकास के रास्ते पर लाएंगे : नए सीएम रघुवर दासझारखंड के दसवें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के तुरंत बाद रघुवर दास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके नायक हैं और वह उनके कहे के अनुसार तेजी से झारखंड को विकास के रास्ते पर आगे ले जाएंगे तथा केंद्र सरकार से बातकर राजधानी रांची को स्मार्ट सिटी का दर्जा दिलाएंगे।
रघुवर दास : मजदूर से मुख्यमंत्री तक का सफरझारखंड के नए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमशेदपुर में टाटा स्टील के रोलिंग मिल में मजदूर के रूप में अपना सफर शुरू किया और तमाम उतार-चढ़ाव के बीच मुख्यमंत्री के पद तक पहुंचे हैं।
झारखंड : रघुवर दास बने मुख्यमंत्री, नीलकंठ मुंडा, सीपी सिंह, चंद्र प्रकाश, लुईस मरांडी बने मंत्रीरघुवर दास ने आज बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम में एक समारोह झारखंड के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। रघुवर दास के बाद नीलकंठ सिंह मुंडा, सीपी सिंह, लुईस मरांडी और चंद्र प्रकाश चौधरी ने शपथ ली है।
झारखंड : रघुवर दास आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी भी पहुंचेंगेप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी झारखंड के नए मुख्यमंत्री रघुवर दास के शपथ ग्रहण समारोह में रविवार को बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम में अपने मंत्रिमंडल के अनेक सहयोगियों के साथ शामिल होंगे। अन्य राज्यों के कई मुख्यमंत्री भी इस समारोह में शामिल होंगे।
मनीष कुमार की कलम से : गैर-आदिवासी सीएम के मुद्दे पर मरांडी ने किया बीजेपी का बचावपहली बार एक गैर-आदिवासी रघुवर दास को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर बीजेपी की इन दिनों हो रही आलोचना पर बाबूलाल मरांडी अप्रत्यक्ष रूप से बीजेपी का बचाव करते दिख रहे हैं।
गैर-आदिवासी रघुवर दास होंगे झारखंड में नए मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में लगी मुहरबीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास झारखंड के अगले मुख्यमंत्री होंगे। बीजेपी विधायक दल ने आज रघुवर दास को अपना नेता चुन लिया और इसी के साथ ही रघुवर दास झारखंड के पहले गैर-आदिवासी मुख्यमंत्री होंगे।
फूड फेस्टिवल : सर्दी में लज़ीज़ खाने का लुत्फ़बिहार की लिट्टी के साथ चिकन, गुजरात का खाखरा, झारखंड का पीट्ठा, राम लड्डू भी और ये गर्मागरम जलेबी। पसंद की कोई भी चीज मिल जाएगी यहां... ये फूड फेस्टिवल दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में राष्ट्रीय रेहड़ी संघ ने आयोजित किया है।
झारखंड विधानसभा चुनाव 2014 के परिणामों की 10 खास बातें...झारखंड विधानसभा चुनाव 2014 के सभी परिणाम हमारे सामने हैं, और यहां बीजेपी और सहयोगियों की सरकार बनने जा रही है। यह बात हम सभी जगह पढ़ चुके हैं, लेकिन आइए, आपको बताते हैं, इन नतीजों से जुड़ी 10 महत्वपूर्ण बातें...
इस्तीफे के बाद हेमंत सोरेन बोले, मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएंगेझारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को अपनी पार्टी की हार स्वीकार करते हुए दो टूक कहा कि अब उनकी पार्टी मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएगी।
विधानसभा चुनाव परिणाम : लोकसभा चुनाव के मुकाबले घटा बीजेपी का वोट प्रतिशतझारखंड में लोकसभा चुनावों की नजर से देखें तो बीजेपी को 58 विधानसभा सीटों पर जीत मिली थी, जबकि विधानसभा चुनावों में पार्टी को करीब 20 सीटें कम आईं और पार्टी को यह झटका बीते सात महीने में झेलना पड़ा।
झारखंड नतीजों से नाखुश कांग्रेस, जम्मू-कश्मीर में पीडीपी को समर्थन देने को राजीझारखंड के चुनाव परिणामों पर निराशा के स्वर व्यक्त करते हुए कांग्रेस ने आज कहा कि वहां सभी गैर भाजपाई दलों को एक मंच पर लाया जाना चाहिए था, जबकि पार्टी ने जम्मू कश्मीर में सरकार के गठन में पीडीपी को समर्थन की पेशकश की और कहा कि वहां उसका खुद का प्रदर्शन 'उम्मीद' के अनुरूप ही रहा है।
झारखंड में सारे दिग्गजों का कटा पत्ताझारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा, मधु कोड़ा, बाबूलाल मरांडी, और एक सीट से हेमंत सोरेन सब को जनता ने उनके निर्वाचन क्षेत्रों से आउट कर दिया। बाबूलाल मरांडी को तो दोनों धनवार और गिरिडीह पर मात मिली, वहीं हेमंत सोरेन अपने पारिवारिक गढ़ दुमका से चुनाव हार गए।
झारखंड चुनाव 2014 : दस खास बातें जो आप जानना चाहेंगे1. पहली बार बीजेपी ने जीतीं 35 से ज्यादा सीटें. 2. झारखंड के 14 साल के इतिहास में यह पहली बार है कि प्री-पोल गठबंधन बहुमत के आंकड़े को पार कर पाया
हमारा कांग्रेस-मुक्त अभियान तेजी से आगे बढ़ रहा है : अमित शाहउन्होंने यह भी कहा कि इन चारों राज्यों में कांग्रेस का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है, जिससे यह सिद्ध होता है कि बीजेपी का कांग्रेस मुक्त भारत का अभियान तेजी से सफलता की ओर बढ़ रहा है।
सेंसेक्स 195 अंक लुढ़का, निफ्टी 8,300 से नीचे आयाबंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 195 अंक से अधिक टूटकर 27,506.46 अंक पर आ गया, जबकि निफ्टी गिरकर 8,300 अंक के स्तर से नीचे आ गया। विधानसभा चुनाव की मतगणना में जम्मू-कश्मीर में त्रिशंकु विधानसभा बनने की संभावना तथा झारखंड में भाजपा की सरकार बनने की उम्मीद में निवेशकों ने मुनाफा काटा।
जम्मू-कश्मीर में खंडित जनादेश में पीडीपी सबसे आगे, झारखंड में बीजेपी बनाएगी सरकारजम्मू एवं कश्मीर और झारखंड में मतगणना के दौरान मिले परिणामों और रुझानों के हिसाब से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को खुशगवार नतीजे मिले हैं। एक ओर जहां झारखंड में बीजेपी और आजसु को पूर्ण बहुमत मिल गया है, वहीं जम्मू एवं कश्मीर में भी खासी कामयाबी उसके कदम चूम रही है।

झारखंड से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement