आप यहां हैं : होम » विषय »झारखंड »

'झारखंड' - 335 video result(s)

'झारखंड' - 275 news result(s)

कोयला घोटाला: सभी फैसले मनमोहन सिंह ने किए थे- दसारी नारायण रावपूर्व कोयला राज्य मंत्री दसारी नारायण राव ने आज कहा कि कोयला ब्लाकों के आवंटन के बारे में सभी फैसले तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने लिए थे, जो उस समय कोयला मंत्रालय की भी जिम्मेदारी संभाल रहे थे। राव झारखंड के अमरकोंडा मुरगादंगल कोयला ब्लाक के आवंटन में कथित घोटाले से जुड़े मामले में आरोपी हैं।
बाबूलाल मरांडी बोले, झारखंड में है 'व्हाट्सऐप' सरकारझारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) के प्रमुख और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने राज्य सरकार पर केंद्र के निर्देशों पर काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि रघुवर दास सरकार नई दिल्ली से संदेश प्राप्त कर 'व्हाट्सऐप' सरकार के रूप में काम कर रही है।
दूसरी कृषि क्रांति बिना देरी के होनी चाहिए और पूर्वी भारत में ये क्षमता है : पीएम मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को झारखंड के हजारीबाग में भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान की नींव रखी। इस मौके पर उन्होंने कहा, कृषि के विकास से किसान की जेब भरेगी। पीएम ने कहा, हमारे देश ने प्रथम कृषि-क्रांति देखी है, अब समय की मांग है कि देश में दूसरी कृषि क्रांति बिना विलंब होनी चाहिए।
पीएम मोदी आज हजाराबीग और वाराणसी के दौरे पर, कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यासप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड के हज़ारीबाग में भारतीय कृषि अनुसंधान केंद्र की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे, जहां वो बीएचयू ट्रॉमा सेंटर का उद्घाटन करेंगे और DLW ग्राउंड में इंटीग्रेटेड पावर डेवलेपमेंट स्कीम की शुरुआत करेंगे।
पटना जा रही पलामू एक्सप्रेस झारखंड में पटरी से उतरी, कोई हताहत नहींसंदिग्ध माआवोदियों ने मंगलवार शाम लातेहार जिले में एक हिस्से में रेल की पटरी बम से उड़ा दी जिससे पलामू एक्सप्रेस पटरी से उतरी गई। हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।
क्यों आम बेच रहीं हैं बीजेपी के वरिष्ठ नेता करिया मुंडा की बेटी?झारखंड के खूंटी में लोग उस समय हैरान रह गए जब उन्होंने सरेआम एक महिला को आम बेचते हुए देखा। दरअसल, हैरानी की वजह इसलिए थी क्योंकि आम बेचने वाली वह महिला जाने-माने बीजेपी नेता करिया मुंडा की बेटी चंद्रावती सारू थी।
कहीं चोरी न हो जाए... अर्जुन मुंडा के घर आमों पर लिखे गए नंबरझारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा के सरकारी आवास पर हर एक आम पर नंबरिंग की गई है, ताकि कोई चोरी करे तो पता चल जाए।
झारखंड : मुठभेड़ में 12 संदिग्ध नक्सली ढेर, एके 47 समेत कई हथियार बरामदझारखंड के पलामू जिले में सीआरपीएफ और पुलिस के संयुक्त अभियान में 12 संदिग्ध माओवादियों को मार गिराया गया है।
झारखंड : हजारीबाग की कोर्ट में एके 47 से फायरिंग, तीन की मौतझारखंड के हजारीबाग की सदर कोर्ट में फायरिंग हुई। इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री से ज्यादा वेतन, भत्ता झारखंड के विधायकों काछत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का वेतन-भत्ता अब जहां झारखंड के विधायकों के मुकाबले कम रहेगा, वहीं छत्तीसगढ़ के विधायकों का वेतन-भत्ता झारखंड के विधायकों के मुकाबले लगभग आधा कहलाएगा।
कैमरे में कैद : झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री ने सबके सामने आरजेडी के दो नेताओं को पीटाझारखंड के बीजेपी सरकार के एक मंत्री ने रविवार को सबके सामने अपनी दबंगई दिखाई। पलामू ज़िले के विश्रामपुर में झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने इलाके के आरजेडी के दो नेताओं की सरेआम पिटाई कर दी।
रांची : दो बेडरूम के घर का बिजली बिल 55 करोड़ रुपये, परिवार के होश उड़ेझारखंड की राजधानी रांची में रहने वाले कृष्ण प्रसाद कुछ दिन पहले जब एक शादी से घर लौटे तो बिजली का एक बिल घर में उनका इंतजार कर रहा था। उन्होंने जैसे ही बिल उठाया और देखा तो उनके होश उड़ गए। यह कोई मामूली बिल नहीं था, बल्कि उनके घर का मासिक बिजली बिल था और वह भी 55 करोड़ रुपये का।
भीषण गर्मी और लू से मरने वालों की संख्या 2005 तक पहुंचीदेश के कई हिस्सों में पड़ रही भीषण गर्मी और लू की चपेट में आने से मरने वालों का आंकड़ा 2005 तक पहुंच गया। झारखंड का पलामू आज सबसे गर्म स्थान रहा और यहां का तापमान 47 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
कोयला घोटाला : नवीन जिंदल, मधु कोड़ा और अन्य को जमानतकोल ब्लॉक आवंटन घोटाला मामले में कांग्रेस नेता और उद्योगपति नवीन जिंदल, पूर्व कोयला मंत्री दसारी नारायण राव, पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा समेत 15 आरोपियों को पटियाला हाउस की स्पेशल कोर्ट ने एक-एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत दे दी।
झारखंड के सिंदरी यूरिया कारखाने को फिर से चालू करेगी एनडीए सरकारआज़ादी के बाद बनने वाला पहला सार्वजनिक कारखाना सिंदरी फर्टिलाइज़र कॉरपोरेशन इंडिया लिमिटेड को एनडीए सरकार फिर से चालू करेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की एक अहम बैठक में इस प्रस्ताव को मंज़ूरी दी गयी।
झारखंड में CM, मंत्रियों और विधायकों की सैलरी में 90 फीसदी तक की बढ़ोतरीझारखंड सरकार ने मंत्रियों और विधायकों के वेतन में बढ़ोतरी का फैसला किया है। पश्चिम सिंहभूमि जिले के चायबासा में हुई राज्य कैबिनेट की बैठक में वेतन बढ़ाने का निर्णय हुआ। मुख्यमंत्री रघुबर दास ने बैठक की अध्यक्षता की।
कोयला घोटाले में नवीन जिंदल के खिलाफ आपराधिक साजिश और भ्रष्टाचार का आरोप पत्र दाखिलकेंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को उद्योगपति नवीन जिंदल, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा, पूर्व केंद्रीय कोयला राज्य मंत्री दासारि नारायण राव, पूर्व कोयला सचिव एच.सी. गुप्ता और अन्य के खिलाफ कोयला ब्लॉक आवंटन मामले में दिल्ली की स्थानीय अदालत में आरोप पत्र दाखिल किए।
भूमि नहीं मिलने के कारण रिलायंस पावर ने झारखंड में बिजली परियोजना खत्म करने की घोषणा कीअनिल अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस पावर ने मंगलवार को कहा कि उसने भूमि अधिग्रहण में अत्यंत विलंब के चलते झारखंड में 36,000 करोड़ रुपये की तिलैया अति वृहद बिजली परियोजना (यूएमपीपी) के लिए ठेका खत्म कर दिया है।
विमल मोहन : 'वो किसान था ही नहीं, उसके पास कई बीघा ज़मीन थी.....'किसानों के आत्महत्या की ख़बरें बदस्तूर आ रही हैं। कभी महाराष्ट्र से, कभी बिहार से, कभी झारखंड से तो कभी राजस्थान से। इन राज्यों के नाम और किसानों के नाम उनकी संख्या से भी बहुत बड़ा फ़र्क पड़ गया हो ऐसा दिल्ली में रहकर महसूस नहीं होता।
राष्ट्रवाद का प्रतीक है हिन्दुत्व, संघ इसका असली भक्त : रघुवर दासझारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को कहा कि हिन्दुत्व राष्ट्रवाद का प्रतीक है और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ इसका असली भक्त है।

झारखंड से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement