आप यहां हैं : होम » विषय »झारखंड »

'झारखंड' - 345 video result(s)

'झारखंड' - 299 news result(s)

रेप पीड़ित बच्ची के पिता इलाज के लिए हर हफ्ते दौड़ लगाते 4 किमी दूररेप की शिकार हुई 9 साल की पीड़ित बच्ची के पिता को बच्ची के इलाज के लिए सबसे करीब के सरकारी हॉस्पिटल में ले जाने के लिए भी हर हफ्ते 4 किलोमीटर तक पैदल दौड़ लगानी पड़ी।
'सबके लिए आवास' योजना के तहत 305 शहरों की पहचान की गईचुने गए शहरों में से छत्तीसगढ़ में 36, गुजरात में 30, जम्मू-कश्मीर में 19, झारखंड में 15, केरल में 15, मध्य प्रदेश में 74, ओडिशा में 42, राजस्थान में 40 और तेलंगाना में 34 शहर या कस्बे हैं।
मनमोहन सिंह को तलब करने से जुड़ी कोड़ा की अर्जी पर सुनवाई 2 सितंबर कोविशेष अदालत ने कहा है कि कोयला घोटाले में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और दो अन्य को अतिरिक्त आरोपियों के रूप में तलब किए जाने से जुड़ी झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री की याचिका पर सुनवाई 2 सितंबर को की जाएगी।
हजारीबाग में बड़कागांव से कांग्रेस विधायक निर्मला देवी गिरफ्तारहजारीबाग में बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस विधायक निर्मला देवी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, उन पर हजारीबाग में एनटीपीसी के एक निर्माण स्थल पर हिंसक घटनाओं में शामिल होने का आरोप था।
रांची के पास स्टेशन से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, एक गिरफ्तारझारखंड की राजधानी रांची के पास कीटा स्टेशन से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है। बरामद विस्फोटकों में RDX भी शामिल है।
झारखंड के खूंटी में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, रांची के SSP को लगी गोलीझारखंड की राजधानी रांची के पास खूंटी जिले के दुल्मी गांव में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में रांची के SSP प्रभात कुमार को भी गोली लगी।
कोयला घोटाला : मधु कोड़ा ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को तलब करने की मांग कीझारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने एक विशेष अदालत में एक आवेदन दायर करते हुए यह मांग की है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और दो अन्य को कोयला घोटाला मामले में आरोपियों के रूप में तलब किया जाए।
झारखंड में बस और ट्रक के बीच भीषण टक्कर में 13 कांवड़ियों की मौतझारखंड के सरायकेला खरसावां जिले में एक बस की ट्रक से टक्कर हो जाने के कारण बस में सवार 13 कांवड़ियों की मौत हो गई है।
देवघर भगदड़ मामला : उपायुक्त और एसपी निलंबित, एक महिला समेत 10 लोगों की हुई मौतझारखंड के गृह सचिव एनएन पांडेय ने सोमवार को यहां कहा कि देवघर भगदड़ के लिए वहां तैनात अधिकारियों की लापरवाही भी जिम्मेदार है।
देवघर हादसा : पीएम ने जताया दुख, पीड़ितों को झारखंड सरकार देगी दो-दो लाख रुपये मुआवजाझारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने देवघर में आज सुबह मची भगदड़ में मारे गए लोगों के परिजन को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।
झारखंड: देवघर के मंदिर में भगदड़, 11 श्रद्धालुओं की मौत, 20 घायलझारखंड़ के देवघर में दुर्गा मंदिर में भगदड़ के कारण 11 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 20 श्रद्धालु घायल हो गए। इनमें 10 पुरुष हैं और 1 महिला हैं।
झारखंड में पांच महिलाओं की 'डायन' बताकर निर्मम हत्या, 27 गिरफ्तारझारखंड के रांची जिले के मांडर इलाके के कनीजिया गांव में कल देर रात ग्रामीणों ने 'डायन' बताकर लाठी-डंडे से पीट कर पांच महिलाओं की हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने 27 लोगों को गिरफ्तार किया है।
दिल्ली में झारखंड के माओवादी संगठन का सहायक जोनल कमांडर गिरफ्तारदिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 26 साल के चंडेश्‍वर यादव उर्फ नगीना को दिल्ली के कापसहेड़ा से गिरफ्तार कर लिया । पुलिस के मुताबिक चंडेश्‍वर झारखंड के प्रतिबंधित माओवादी संगठन का सहायक जोनल कमांडर है ।
'कोल टैक्स' वसूलने वाला झारखंड का डॉन पुलिस के शिकंजे में28 साल का विकासनाथ तिवारी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकड़कर भागने की फिराक में ही था कि उसे चेम्सफोर्ड रोड से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया। विकास झारखंड के रामगढ़ का रहने वाला है। उस पर हत्या और जबरन उगाही के दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं।
'कोमेन' के चलते चार राज्यों में जोरदार बारिश के आसारबंगाल की खाड़ी से उठा कोमेन नाम के तूफ़ान की रफ़्तार बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों से टकराने के बाद भले ही कम हो गई हो लेकिन इसके असर के चलते अभी भी ओडिशा, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ और झारखंड में ज़ोरदार बारिश की आशंका जताई गई है।
पढ़िए, कोड़ा के मजदूर से अरबपति बनने की कहानीझारखंड के आदिवासी इलाके पाताहातू (पश्चिमी सिंहभूम) में जन्मे मधु कोड़ा का आरंभिक जीवन काफी गरीबी में बीता। उनके राजनैतिक जीवन की शुरुआत ऑल झारखंड स्टूडेंड यूनियन के एक कार्यकर्ता के रूप में हुई थी। इससे पहले वो एक ठेका मजदूर थे।
कोयला घोटाला : विशेष अदालत ने मधु कोड़ा के खिलाफ आरोप तय किएकोयला ब्लॉक आवंटन में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में नई दिल्ली में एक विशेष अदालत ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा, पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता और सात अन्य के खिलाफ मुकदमे की कार्रवाई शुरू की।
बीमार पड़ोसी को डॉक्टर के पास ले जाने की सलाह देने वाली महिला की डायन बताकर हत्याअपने बीमार पड़ोसी को डॉक्टर के पास ले जाने की सलाह देना झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले में एक महिला को महंगा पड़ गया, जिसकी कीमत उसे अपनी जान गंवाकर चुकानी पड़ी। पड़ोसी की मौत के बाद उसे डायन करार दे दिया गया और स्थानीय लोगों ने कथित तौर पर उसकी हत्या कर दी।
झारखंड : नक्सलियों का तांडव, 30 गाड़ियां फूंक डालीझारखंड के बोकारो जिले में नक्सलियों ने सेंटर कोलफील्ड लिमिटेड (सीसीएल) के 30 वाहन फूंक दिए। पुलिस ने शनिवार को बताया कि सभी वाहन खनन कार्यों से जुड़े थे।
जमीन विवाद : झारंखड के पाकुड़ में एक ही समुदाय के दो गुटों में झड़प, आठ की मौतझारखंड के पाकुड़ जिले में जमीन विवाद को लेकर एक ही समुदाय के दो गुटों के बीच हुई झड़प में शुक्रवार को एक महिला सहित आठ लोग मारे गए जबकि सात अन्य जख्मी हो गए।

झारखंड से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 
 

Advertisement