आप यहां हैं : होम » विषय »झारखंड »

'झारखंड' - 287 video result(s)

'झारखंड' - 225 news result(s)

मनीष कुमार की कलम से : कौन बनेगा झारखंड का मुख्यमंत्री?सब नामों की चर्चा तो करते हैं, लेकिन असल जवाब, जिसमें एक प्रश्न भी छिपा होता है वह यह कि इस सवाल का जवाब केवल दो व्यक्तियों के पास है। वे हैं - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह।
एक्जिट पोल : जम्मू-कश्मीर में त्रिशंकु विधानसभा, झारखंड में बीजेपी को पूर्ण बहुमत की संभावनाजम्मू-कश्मीर और झारखंड में आज संपन्न हुए अंतिम चरण के बाद आज के दो एक्जिट पोल के अनुसार झारखंड में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलने की संभावना है, जबकि जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के सबसे बड़े दल और बीजेपी के दूसरे सबसे बड़े दल के रूप में उभरने के साथ ही वहां त्रिशुंक जनादेश आने का अनुमान है।
झारखंड में आखिरी चरण में 70 फीसदी से अधिक मतदानझारखंड के पांचवे और अंतिम चरण का मतदान आज शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया, जिसमें 16 विधानसभा क्षेत्रों में 70.42 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। इसके साथ निर्वाचन आयोग ने एक बयान में कहा कि मतदान का प्रतिशत बढ़ सकता है।
जम्मू-कश्मीर में बीते 25 साल में सबसे ज्यादा वोटिंग, झारखंड ने भी तोड़ा रिकॉर्डजम्मू-कश्मीर में पिछले 25 साल में सबसे ज़्यादा 65 फ़ीसदी वोटिंग हुई। राज्य में पहले चार चरण में रिकॉर्ड वोटिंग के बाद पांचवे दौर में 76 फ़ीसदी वोटिंग हुई।
हमें विकास की राजनीति करनी चाहिए, धर्मांतरण की नहीं : रामविलास पासवानदेवघर में एक चुनावी रैली के मौके पर एनडीटीवी से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, "मेरे विचार में हिन्दी, मुस्लिम, सिख या ईसाई, किसी भी धर्म से किसी भी तरह का धर्मांतरण जबरन नहीं होना चाहिए... लेकिन अगर यह इच्छा से होता है तो कोई समस्या नहीं है..."
मनीष कुमार की कलम से : क्या होगा झारखंड में?जानकारों का कहना है कि प्रचार और मतदान के दौरान जैसे रुझान रहे हैं, उससे स्पष्ट हैं कि बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी होगी और अपनी सहयोगी एजेएसयू के साथ अगली सरकार बनाएगी। शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन की झारखंड मुक्ति मोर्चा बीजेपी के बाद दूसरी बड़ी पार्टी बनेगी।
बीजेपी ने मनोज तिवारी में खोजी 'बिहारी बाबू' की काट?भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार और बीजेपी सांसद मनोज तिवारी झारखंड में अब तक 36 चुनावी सभा कर चुके हैं और पार्टी के वह स्टार प्रचारक रहे।
मनीष कुमार की कलम से : लोकसभा चुनाव के सदमे से कब उबरेगी कांग्रेस?लेकिन अब बड़ा सवाल यह है कि आखिर पार्टी लोकसभा चुनाव के नतीजों के सदमे से कब उबरेगी, और कब अपने कार्यकर्ताओं-नेताओं के साथ एक सशक्त विकल्प की भूमिका निभाएगी, या वह झारखंड विधानसभा चुनाव की तरह ही कुछ और राज्यों के विधानसभा चुनावों में भी हाथ पर हाथ धरे बैठी रहेगी।
झारखंड : विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में 61 फीसदी मतदानइस चरण में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी समेत कुल 217 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 43 लाख, 48 हजार, 709 मतदाता करेंगे।
कोयला घोटाला : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा के खिलाफ चार्जशीट दायरकेंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कोयला ब्लॉक आवंटन घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा, झारखंड के पूर्व मुख्य सचिव अशोक कुमार बसु और छह अन्य के खिलाफ चार्जशीट दायर की है।
झारखंड चुनाव : 'दबंगों' के हाथ 'कमल' बना जीत का फार्मूला!झारखंड में चौथे चरण के लिए प्रचार शुक्रवार को थम जाएगा। अभी तक की तीन चरणों में हुए मतदान में सब दल और राजनेता मान रहे हैं कि भाजपा को बढ़त है।
झारखंड में तीसरे चरण में 61% वोटिंगआधिकारिक सूत्रों ने कहा कि कड़ी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच आज मतदान के दौरान कुल मिलाकर हिंसा की कोई घटना नही हुई। सिल्ली विधानसभा सीट पर सर्वाधिक 74.77% मतदान हुआ, जबकि रांची में सबसे कम 44.44% मत पड़े।
झारखंड : जेल से भागने की कोशिश में दो विचाराधीन कैदी मारे गएझारखंड में पश्चिमी सिंहभूम जिले के चायबासा स्थित एक जेल से भागने की कोशिश कर रहे दो विचाराधीन कैदी पुलिस की गोलीबारी में मारे गए, जबकि कम से कम 13 अन्य भागने में कामयाब रहे।
झारखंड में बीजेपी की स्थिरता वाली सरकार की जरूरत : पीएम नरेंद्र मोदीविपक्ष पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि उसके पास मुद्दे नहीं रह गए हैं। उन्होंने इसके साथ ही झारखंड की जनता से राज्य का तेज विकास सुनिश्चित करने के लिए भाजपा को जनादेश देने का आह्वान किया।
झारखंड में 17 सीटों पर तीसरे चरण का मतदान जारीझारखंड में भी आज तीसरे चरण के लिए 17 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। 17 सीटों के लिए राज्य के तीन कैबिनेट मंत्रियों समेत 289 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।
झारखंड में तीसरे चरण का मतदान कल : बीजेपी-जेएमएम के बीच छिड़ा पोस्टर युद्धविज्ञापनों की इस लड़ाई में एक बात स्पष्ट है कि जिस बीजेपी को कांग्रेस से चुनौती मिलनी चाहिए थी, उसे क्षेत्रीय दल से टक्कर मिल रही है। अब चुनाव में जीत-हार किसी की भी हो, लेकिन बीजेपी को भी मालूम है कि उनके विरोधी अब उन्हीं के चुनाव लड़ने के तरीकों से सीखकर उन्हीं पर हमले कर रहे हैं।
नरेंद्र मोदी जहां भी रैली करने जाते हैं, वहां दंगे कराते हैं : राहुल गांधीराहुल गांधी ने रांची के कांके में एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री मोदी के विदेश दौरों पर निशाना साधते हुए कहा, पीएम ऑस्ट्रेलिया जाते हैं और कहते हैं कि वहां के किसानों से उन्नत खेती की तकनीक सीखकर आऊंगा, तब तक आपलोग झाड़ू पकड़िए...बीच-बीच में उनके मंत्री भी झाड़ू पकड़ लेते हैं, लेकिन दस्ताने पहनकर...
झारखंड में नक्सलियों ने चार अधिकारियों को अगवा कियापुलिस अधीक्षक नरेंद्र कुमार के अनुसार इन अधिकारियों का नक्सलियों ने रोरो के एस्बेस्टस खदान से गुरुवार अपराह्न करीब चार बजे अपहरण कर लिया। नक्सलियों ने अधिकारियों के ड्राइवर को छोड़ दिया, जिसने आकर घटना की जानकारी दी।
झारखंड में दूसरे चरण में शांतिपूर्ण ढंग से 65 प्रतिशत से अधिक मतदानझारखंड में 20 विधानसभा सीटों के लिए आज दूसरे चरण में 65.46 प्रतिशत से अधिक लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।
झारखंड में 20 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारीझारखंड की 20 विधानसभा सीटों पर आज वोटिंग है। इनमें सात ज़िले ऐसे हैं जो नक्सलवाद से प्रभावित हैं। इसलिए सुरक्षा के भी कड़े इंतज़ाम किए गए हैं। आज पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा और मधुकोड़ा समेत 223 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

झारखंड से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement