आप यहां हैं : होम » विषय »झारखंड »

'झारखंड' - 270 video result(s)

'झारखंड' - 201 news result(s)

जम्मू-कश्मीर में रिकॉर्ड वोटिंग, झारखंड के वोटरों में भी दिखा खासा उत्साहजम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में रिकॉर्ड 71.28 फीसदी मतदान दर्ज किया गया और राज्य की 15 विधानसभा क्षेत्रों में बिना किसी अप्रिय घटना के मतदान संपन्न हुआ। वहीं झारखंड में भी 13 नक्सल प्रभावित विधानसभा क्षेत्रों में करीब 62 फीसदी मतदान हुआ।
झारखंड में पहले चरण में लगभग 62 फीसदी वोटिंगझारखंड विधानसभा की 81 सीटों में से पहले चरण के चुनाव के तहत आज कुल 61.92 फीसदी वोटिंग हुई। इस दौरान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों को नुकसान पहुंचाने की छिटपुट घटनाएं हुईं।
आधा-अधूरा नहीं, पूर्ण बहुमत चाहिए : चाइबासा में पीएम नरेंद्र मोदीझारखंड के चाइबासा में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें आधा-अधूरा नहीं, पूर्ण बहुमत चाहिए। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उन्हें आदिवासियों की चिंता नहीं है। कांग्रेस आदिवासियों को गुमराह करती है।
झारखंड में 13 सीटों पर पहले दौर का मतदान जारीझारखंड में 13 सीटों पर पहले दौर का मतदान जारी है। यहां की 13 सीटों के लिए कुल 212 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनका भविष्य 33 लाख 61 हजार 938 मतदाताओं के हाथ में है।
बीजेपी नफरत फैलाने वाली पार्टी, मोदी ने सत्ता के लालच में किए झूठे वादे : सोनिया गांधीसोनिया ने कहा, अच्छे दिन के लुभावने वादे के साथ जो लोग सत्ता में आए, उनकी नाकामयाबी हर कोने से नजर आ रही है। कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस पार्टी है, जिसने सभी वर्गों के लिए लोगों के लिए काम किया, वहीं, बीजेपी समाज में सांप्रदायिक तनाव पैदा कर रही है।
कांग्रेस सरकार ने सभी तबकों के लिए काम किया : राहुल गांधीराहुल ने झारखंड के लातेहार जिले के मनिका में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, हम हरित क्रांति, आरटीआई और महिलाओं के लिए 50 फीसदी आरक्षण लाए... हम समाज के सभी तबकों के साथ लेकर चलने में विश्वास करते हैं।
झारखंड के विकास के लिए परिवारवाद की राजनीति को खत्म करें : पीएम नरेंद्र मोदीपीएम मोदी ने सोरेन परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले भाई-भतीजावाद से मुक्त कराओ, झारखंड में जो शासन में बैठे हैं, वो भ्रष्टाचार करते हैं, उन्हें लाज-शर्म नहीं है। पीएम मोदी ने कहा, मुझे झारखंड की सेवा करनी है, झारखंड को परिवारवाद से मुक्त कराना है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की झारखंड में दो रैलियाचुनाव झारखंड में भी हैं और वहां भी तमाम पार्टियां चुनावी अभियान में जुटी हुई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड में दो रैलियों को संबोधित करेंगे।
झारखंड चुनाव : एक गांव में पीएम नरेंद्र मोदी के स्वागत में मन रही है दिवालीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को झारखंड में अपने चुनावी प्रचार की शुरुआत करेंगे। उनकी पहली सभा राज्य के माओवाद से सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में से एक लातेहार जिले में होगी। मोदी के आने से लातेहार के चंदवा गांव के लोग इतने खुश हैं कि वहां पिछले तीन दिनों से दिवाली मनाई जा रही है।
झारखंड में चढ़ा चुनावी पारा, पोस्टरों के जरिये बीजेपी को जेएमएम की चुनौतीझारखंड में स्लोगन और नारों में जेएमएम, बीजेपी से कहीं भी पीछे नहीं दिख रही है। जहां बीजेपी के पोस्टरों और होर्डिंग्स में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह छाए हैं, वहीं जेएमएम के पोस्टरों में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनके पिता शिबू सोरेन नजर आ रहे हैं।
1993 में जेएमएम सांसदों द्वारा कांग्रेस की सरकार बचाने के लिए ली गई 'रिश्वत' कर योग्य : हाईकोर्टदिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा है कि 1993 में विश्वासमत के दौरान पीवी नरसिंह राव सरकार के पक्ष में मत देने वाले झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रमुख शिबू सोरेन और पार्टी के तीन सांसदों को मिला धन कर-योग्य है।
बात पते की : आखिर नौजवानों के भटकाव की क्या है वजहअगर उनके भीतर आईएस के समर्थन की कोई ठोस चाहत रही होती तो इसका मुहर्रम के जुलूस में प्रदर्शन करने की जगह वो यहां या वहां ऐसे ही किसी उन्माद में शामिल होने की कोशिश कर रहे होते।
झारखंड में मुहर्रम के जुलूस में आईएस लिखा टी-शर्ट पहने नजर आए युवकझारखंड के धनबाद इलाके के झरिया में जब मंगलवार को मुहर्रम का जुलूस निकला तो तीन युवक इस्लामिक स्टेट और पाकिस्तान लिखी टी-शर्ट पहने हुए नजर आए।
दिल्ली फतह के लिए बीजेपी की तैयारी, पिछली गलतियों से बचने पर जोरबीजेपी इस बार बिना किसी नेता को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए चुनाव लड़ेगी। महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड और जम्मू−कश्मीर की ही तरह नरेंद्र मोदी पार्टी का चेहरा होंगे। ऐसा शायद पहली बार होगा जब कोई प्रधानमंत्री किसी ऐसे राज्य के लिए अपनी पूरी ताकत झोंकेगा।
गठबंधन तोड़ने का कांग्रेस का फैसला दुर्भाग्यपूर्ण : हेमंत सोरेनझारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के साथ गठबंधन तोड़ने के कांग्रेस के फैसले को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया और बीजेपी से कहा कि वह इस भ्रम में न रहे कि झारखंड में वह महाराष्ट्र और हरियाणा जैसा प्रदर्शन दोहरा सकेगी।
कांग्रेस महासचिव बीके हरिप्रसाद ने कहा कि कांग्रेस अब झारखंड में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस ने आरजेडी और जेडीयू के साथ मिलकर ही बिहार में भी विधानसभा उपचुनाव लड़े थे।
जम्मू-कश्मीर में अकेले चुनाव लड़ेगी बीजेपी, झारखंड में गठबंधन के विकल्प खुले : सूत्रबीजेपी झारखंड में मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के नाम का ऐलान पहले से नहीं करेगी। बीजेपी चाहती है कि राज्य में बाबूलाल मरांडी की पार्टी से गठबंधन हो जाए या फिर मरांडी की पार्टी का विलय बीजेपी में हो जाए।
जम्मू-कश्मीर, झारखंड में चुनाव तारीखों का ऐलान, 25 नवंबर को पहले चरण का मतदान, 23 दिसंबर को मतगणनाचुनाव आयोग ने आज जम्मू कश्मीर और झारखंड में 25 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच पांच चरणों में विधानसभा चुनाव कराने की घोषणा की। दोनों राज्यों में मतगणना 23 दिसंबर को होगी।
पुरी पीठ के शंकराचार्य के मंदिरों में दलितों के प्रवेश संबंधी कथित बयान पर कडा संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने झारखंड के पुलिस महानिदेशक को नोटिस भेज कर मामले में प्राथमिकी दर्ज करने और जगतगुरु को गिरफ्तार कर 15 दिन में कार्रवाई रिपोर्ट पेश करने को कहा है।
हुदहुद से विशाखापट्टनम पर काफी असर, आगे भारी बारिश की आशंका : मौसम विभागमौसम वैज्ञानिकों ने कहा कि चक्रवात के तटों से टकराने के बाद अगले छह घंटे में इसकी तीव्रता में 50 फीसदी की कमी आएगी। आंध्र प्रदेश व ओडिशा के अतिरिक्त छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्यप्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना में भारी बारिश के आसार हैं।

झारखंड से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement