आप यहां हैं : होम » विषय »डाकघर »

'डाकघर' - 10 news result(s)

खबरों में कहा गया कि दार्जिलिंग के चौकबाजार में जीजेएम समर्थकों के इकट्ठा होने से सभी दुकानें, बाजार, स्कूल, कॉलेज, सरकारी कार्यालय, बैंक और डाकघर बंद रहे। इसके अलावा कुर्सियांग और कलिमपोंग सब-डिविजन में भी जीजेएम समर्थक एकत्रित हुए।
पीपीएफ, डाकघर की लघु बचत योजनाओं पर ब्याज दर में कटौतीडाक घर की लघु बचत योजनाओं और पीपीएफ खातों में पैसा रखने वाले करोड़ों लोगों को 1 अप्रैल से अपनी जमा राशि पर कम दर पर ब्याज मिलेगा।
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस :  देश में खुला पहला महिला डाकघरसरकार ने आज देश का पहला महिला डाकघर खोला। राष्ट्रीय राजधानी के शास्त्री भवन में खुले इस डाकघर में सभी कर्मचारी महिलाएं हैं। सरकार ने इस तरह की और शाखाएं खोलने की योजना की भी घोषणा की।
दिल्ली में डाकघर देंगे सोने के सिक्के पर सात प्रतिशत की छूटदिल्ली में 28 डाकघर 2 नवंबर से 11 नवंबर के बीच सोने के सिक्के की खरीद पर सात प्रतिशत की छूट देंगे। यहां आधा ग्राम, एक ग्राम, पांच ग्राम, आठ ग्राम, 10 ग्राम, 20 ग्राम तथा 50 ग्राम के सोने के सिक्के उपलब्ध हैं।
सरकार ने डाकघर द्वारा संचालित लघुबचत योजनाओं को और आकर्षक बनाते हुए मासिक आय योजना और सार्वजनिक भविष्य निधि (पीपीएफ) जैसी विभिन्न योजनाओं पर ब्याज दरों में 0.5 प्रतिशत तक वृद्धि कर दी।
डाकघर में बचत करने वाले लाखों लोगों को अब अधिक ब्याज मिलेगा। सरकार ने बचत खाते और मासिक आय योजना पर अधिक ब्याज देने की घोषणा की।
सरकार ने शुक्रवार को कहा कि डाक विभाग पिछले तीन साल से घाटे में चल रहा है और डाकघरों के ढांचे के निजीकरण का उसका कोई इरादा नहीं है।
देश में डेढ़ लाख से अधिक डाक घरों का आधुनिकीकरण किया जा रहा है और जल्द ही इन डाक घरों में बैंकिंग व बीमा जैसी सुविधाएं मिलने लगेंगी।
व्यक्तिगत खातों पर 3,500 रुपये से अधिक के ब्याज पर कर देना होगा। संयुक्त खातों के मामले में 7,000 रुपये से अधिक के ब्याज आय पर कर लगेगा।
अमेरिका के वाशिंगटन शहर में एक डाकघर में शुक्रवार को एक संदिग्ध पार्सल में अचानक आग लग जाने से अफरा-तफरी मच गई।

डाकघर से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

'मंगल पर भारत-अमेरिका शिखर मिलन के बाद धरती पर हम मिले'

मंगल ग्रह पर भारतीय और अमेरिकी मिशनों के पहुंचने के कुछ ही दिनों के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात के महत्व को रेखांकित करते हुए पीएम मोदी ने यह बात कही।

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया