आप यहां हैं : होम » विषय »दिल्ली »

'दिल्ली' - more than 1000 video result(s)

'दिल्ली' - more than 1000 news result(s)

यहां बुलडोजर चलाने से पहले मेरे ऊपर से चलेगा बुलडोजर : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधीकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को दक्षिणी दिल्ली के रंगपुरी में लोगों से मिलने पहुंचे। यहां प्रशासन ने दो दिन पहले बस्ती को अवैध बताकर उजाड़ दिया था जिससे करीब 2500 लोग बेघर हो गए थे।
दिल्ली की सड़कों से हटेंगी 15 साल पुरानी गाड़ियांजस्टिस स्वतंत्र कुमार ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण का स्तर दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है और इसे रोकने के लिए जल्द से जल्द उचित कदम उठाने होंगे।
भारत ने चीन की कंपनियों को विनिर्माण क्षेत्र में निवेश के लिए आमंत्रित कियाभारत ने चीन की कंपनियों को नई दिल्ली में निवेश के लिए आमंत्रित करते हुए उनसे यहां विनिर्माण इकाइयां लगाने को कहा है। इससे दोनों देशों के बीच बढ़ते व्यापार घाटे को कम किया जा सकेगा, जो 2013-14 में 36 अरब डॉलर पर पहुंच गया है।
फरीदाबाद के स्कूल में 8वीं के छात्र ने खुद को आग लगाईबच्चे ने खुद को स्कूल के बाथरूम में बंद कर दिया और पेट्रोल छिड़क कर आग लगा ली। उसे गंभीर हालत में दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
सीबीआई प्रमुख की नियुक्ति संबंधी संशोधन विधेयक को लोकसभा की मंजूरीविधेयक में सीबीआई प्रमुख का चयन करने वाली तीन-सदस्यीय चयन समिति में लोकसभा में मान्यता प्राप्त विपक्ष का नेता नहीं होने की स्थिति में सदन के सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के नेता को शामिल करने का प्रावधान किया गया है।
काठमांडू और दिल्ली के बीच शुरू हुई सीधी बस सेवाभारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नेपाल के प्रधानमंत्री सुशील कोइराला ने आज यहां से काठमांडो-दिल्ली बस सेवा को हरी झंडी दिखाई जिसे पशुपतिनाथ एक्सप्रेस नाम दिया गया है।
डीडीए हाउसिंग स्कीम में 25,000 लोगों की लगी लॉटरीदिल्ली में आशियाने का सपना संजोये साढ़े दस लाख लोगों के इंतज़ार की घड़ियां ख़त्म हो गई हैं। डीडीए की हाउसिंग स्कीम 2014 का लकी ड्रॉ खत्म हो गया है, जिसमें 25,000 से अधिक लोगों को फ्लैट मिला। ये नतीजे अब वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं। वहीं लॉटरी में नाम नहीं आने पर अन्य लोग निराश दिखे।
डीयू के पूर्व कुलपति दीपक पेंटल को लेख चोरी करने के आरोप में हिरासत में लिया गयादिल्ली यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति दीपक पेंटल को लेखन में चोरी के लिए हिरासत में लिया गया है। स्थानीय कोर्ट ने प्रोफेसर पी पार्थसारथी की अपील पर पेंटर को गिरफ्तार करने का आदेश दिया।
डीडीए आवास योजना के परिणाम डीडीए की वेबसाइट परदिल्ली विकास प्राधिकरण की हाउसिंग स्कीम 2014 के ड्रॉ की प्रक्रिया पूरी हो गई, परिणाम डीडीए (dda.org.in) की वेबसाइट पर देखा जा सकता है।
स्मृति ईरानी को भी बच्चों के दाखिले के लिए स्कूल में देना पड़ा इंटरव्यूदेश की शिक्षा मंत्री होने के बावजूद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को यहां स्कूल में अपने बच्चों का दाखिला कराने के लिए किसी आम माता पिता की तरह स्कूल में जाकर इंटरव्यू का सामना करना पड़ा।
दिल्ली : जीजा ने कथित रूप से नाबालिग साली को बनाया हवस का शिकारउत्तरी दिल्ली के सिविल लाइन्स इलाके में पश्चिम बंगाल की निवासी 16 वर्षीय एक लड़की से उसके जीजा ने कथित रूप से बलात्कार किया। घटना शनिवार की शाम तब प्रकाश में आई जब अपनी बहन के घर से भागने में सफल रही लड़की मजनूं का टीला क्षेत्र में रोती मिली। उसे बाद में सिविल लाइन्स थाने लाया गया।
हमारा परिवार 400 वर्षों से जामा मस्जिद की इमामत करता रहा है : बेटे की ताजपोशी पर इमाम बुखारीदिल्ली के जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी का कहना है कि पिछले 400 वर्षों से उनका परिवार ही पीढ़ी दर पीढ़ी इस मस्जिद का इमामत करता रहा है। उन्होंने इस पूरे मुद्दे को तूल देने को लेकर वक्स बोर्ड की कड़ी निंदा की और साथ ही जोड़ा कि लोग उसके साथ हैं और 'उनके लिए सिर्फ यही चीज़ अहम है।'
दिल्ली पर 800 साल बाद शासन करने आए हैं हिंदू : वीएचपीलोकसभा चुनाव में भाजपा की शानदार जीत से अभिभूत विहिप ने दावा किया कि दिल्ली में 800 साल बाद 'गौरवशाली हिंदू' शासन करने आए हैं। साथ ही, स्कूलों में संस्कृत की पढ़ाई अनिवार्य बनाए जाने की भी मांग की।
दस्तारबंदी समारोह का आशय नायब इमाम की नियुक्ति नहीं : हाईकोर्टदिल्ली हाइकोर्ट ने जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी के बेटे की दस्तारबंदी को कानूनी मान्यता देने से इनकार कर दिया है। कोर्ट की ओर से इमाम बुखारी और वक्फ बोर्ड को कानूनी नोटिस भी दिया गया है।
दिल्ली : पूर्व 'आप' विधायक एमएस धीर हुए बीजेपी में शामिलवर्ष 2013 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के टिकट पर जंगपुरा विधानसभा सीट से जीतने वाले, और विधानसभा अध्यक्ष रहे मनिंदर सिंह धीर शुक्रवार को औपचारिक रूप से बीजेपी में शामिल हो गए।
रवीश कुमार की कलम से : कहां गई वो दिल्ली?भावना ने अपने पसंद के लड़के से शादी कर ली। जात को लेकर कोई फर्क रहा होगा जो उसके मां बाप को पसंद नहीं आया। वैसे ऐसी सोच वाले लोग किसी भी जाति को लेकर ऐसे ही बर्ताव करते।
इमाम सैयद अहमद बुखारी के बेटे की ताजपोशी गैर-कानूनी : हाईकोर्ट में वक्फ बोर्ड और सरकारकेंद्र सरकार और वक्फ बोर्ड ने गुरुवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की ऐतिहासिक जामा मस्जिद के इमाम सैयद अहमद बुखारी के बेटे की नायब इमाम (डिप्टी इमाम) के रूप में ताजपोशी गैर-कानूनी है और इसे कोई वैधानिक मान्यता नहीं है।
भोपाल : बदमाशों ने युवती को चलती ट्रेन से फेंकादिल्ली से उज्जैन जा रही मालवा एक्सप्रेस में बदमाशों ने पर्स छीनने का विरोध करने पर एक युवती को चलती रेलगाड़ी से फेंक दिया। युवती की हालत गंभीर है और उसका भोपाल के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।
दिल्ली : मणिपुर के पीएचडी स्कॉलर का शव मिला, शरीर पर चाकू से वार के निशानदिल्ली के कोटला में मणिपुर के व्यक्ति का शव मिला है। मृतक जिंगरान केंगू की उम्र 33 साल है और यह टीआईएसएस से पीएचडी स्कॉलर था। मृतक के शरीर पर चाकू से कई बार वार किया गया और वह खून से लथपथ हालत में मिला है।
दिल्ली में ऑनर किलिंग का सनसनीखेज मामला, बेटी की हत्या करने वाले मां-बाप गिरफ्तारघटना साउथ-वेस्ट दिल्ली के द्वारका नॉर्थ थाने की है, जहां अपनी मर्जी से शादी करने वाली 21 साल की एक लड़की की उसके मां-बाप ने हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी माता−पिता को गिरफ्तार कर लिया है। कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्ययिक हिरासत में भेज दिया है।

दिल्ली से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement