आप यहां हैं : होम » विषय »दिल्ली »

'दिल्ली' - more than 1000 video result(s)

'दिल्ली' - more than 1000 news result(s)

बीजेपी का समर्थन नहीं कर रही हूं, सिर्फ तथ्य बयां किए : शीला दीक्षितदिल्ली में सरकार के गठन पर अपनी टिप्पणियों से कांग्रेस के भीतर विरोध से बेपरवाह पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित अपने रुख पर कायम रहीं। उन्होंने कहा कि वह बीजेपी के सत्ता के दावे का समर्थन नहीं करतीं और वह केवल इस मुद्दे पर तथ्यात्मक एवं संवैधानिक प्रावधान बता रही थीं।
लेफ्ट समर्थित आईसा ने जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में लहराया परचमवामपंथी समर्थित ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन (आईसा) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र संघ चुनाव में लगातार दूसरी बार अध्यक्ष पद सहित सभी चार शीर्ष पदों पर कब्जा कर लिया।
रवीश रंजन की कलम से : अच्छे संकेत देती दिल्ली की छात्र राजनीतिदिल्ली विश्वविद्यालय में चारों सीटें बीजेपी की स्टूडेंट विंग एबीवीपी ने बड़े अंतर से जीता। एनएसयूआई को दूसरे नंबर पर रहकर संतोष करना पड़ा। लेकिन जेएनयू में चारों सीटों पर आईसा ने जीत हासिल की और यहां दूसरे नंबर के लिए एबीवीपी और प्रोग्रेसिव लेफ्ट फ्रंट के बीच मुकाबला रहा।
दिल्ली में 'कान तोड़' गैंग का कारनामा : हर साल हो रही करोड़ों के साइड व्यू मिरर की चोरीसुबह-सुबह जब दिल्ली में सड़कें और गली-मुहल्ले सुनसान होते हैं, तब कुछ लोग चंद सेकेंडों में ही लाखों की चोरी को अंजाम दे देते हैं। कहने और देखने में ये चोरियां छोटी लगती हैं, लेकिन ये कारोबार करोड़ों रुपये का है।
दिल्ली में वेश्यावृत्ति गिरोह चलाने की आरोपी महिला से कथित गैंगरेपएक वेश्यावृत्ति गिरोह की कथित सरगना रही 32-वर्षीय एक महिला से दक्षिण दिल्ली के हौज खास इलाके में शनिवार तड़के चलती कार में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया।
अजित सिंह और अजहरुद्दीन सहित 30 नेताओं के घर की बिजली, पानी काटी गईअपना सरकारी आवास खाली करने से इनकार कर चुके पूर्व मंत्रियों और सांसदों के घरों की बिजली और जल आपूर्ति सरकार ने बंद कर दी है। इनमें अजित सिंह, जीतेंद्र सिंह और मोहम्मद अजहरुद्दीन जैसे नेता शामिल हैं।
डीयू छात्र संघ चुनाव में चारों सीटों पर एबीवीपी का कब्जाडीयू छात्र संघ के अध्यक्ष पद के लिए मोहित नागर ने जीत हासिल की, जबकि उपाध्यक्ष के रूप में प्रवेश मलिक विजयी हुए हैं। सचिव के रूप में कनिका और संयुक्त सचिव के रूप में आशुतोष माथुर ने जीत हासिल की।
दिल्ली क्राइम ब्रांच ने 'आप' के रिश्वत के आरोपों की जांच शुरू कीदिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने आम आदमी पार्टी द्वारा कथित तौर पर किए गए स्टिंग ऑपरेशन में बीजेपी की दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष शेर सिंह डागर द्वारा पाला बदलने के लिए आप के एक विधायक को रिश्वत की पेशकश करने के मामले की जांच शुरू कर दी है।
दिल्ली में नई सरकार के बारे में निर्णय उप-राज्यपाल के विवेक पर : राजनाथ सिंहकेंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली में सरकार गठन के मुद्दे पर निर्णय उप-राज्यपाल को करना है और इससे गृह मंत्रालय का कुछ लेना-देना नहीं है।
अखिलेश शर्मा की कलम से : शीला दीक्षित की बात पर हंगामा क्यों...सवाल है कि अगर दिल्ली में विधानसभा चुनाव करा लिए जाएं, तो क्या गारंटी है कि किसी एक दल को बहुमत मिल ही जाएगा और जो नतीजे दिसंबर में आए, वैसे ही दोबारा नहीं आएंगे। फर्ज करें अगर दोबारा त्रिशंकु विधानसभा बनती है, तो क्या एक बार फिर राष्ट्रपति शासन की नौबत नहीं आएगी...
प्राइम टाइम इंट्रो : क्या दिल्ली में अल्पमत की सरकार ही विकल्प?दिल्ली में सरकार बनाने को लेकर चल रही अटकलबाज़ियां अब चर्चाओं के गंभीर दौर में प्रवेश करने लगी हैं। आज शीला दीक्षित ने कह दिया कि यदि इस स्थिति पर पहुंच गई है बीजेपी कि वो सरकार बना सकती है तो अच्छी बात है।
दिल्ली में भाजपा सरकार के समर्थन में बोली शीला दीक्षित, कांग्रेस नाराजभाजपा को उस समय अनपेक्षित क्षेत्र से समर्थन मिला जब पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा कि पार्टी को सरकार बनाने का मौका दिया जाना चाहिए क्योंकि ऐसा करना दिल्ली के लोगों के लिए अच्छा होगा। हालांकि कांग्रेस ने शीला की इस टिप्पणी से अपने को अलग कर लिया।
दिल्ली में अगर बीजेपी सरकार बनाए तो यह अच्छी बात : शीला दीक्षितदिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने दिल्ली में सरकार गठन को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है। शीला दीक्षित ने कहा है कि अगर बीजेपी सरकार बनाने की स्थिति में है, तो यह अच्छा है... उसे सरकार बना लेनी चाहिए।
दिल्ली : तीन हजार से अधिक दोपहिया महिला चालकों का चालानराष्ट्रीय राजधानी में बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चलाने वाली और बिना हेलमेट पीछे की सीट पर बैठी कम से कम 3,226 महिलाओं का चालान किया गया। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।
अब भी सरकारी सुविधाओं का लाभ ले रहे हैं आप पार्टी के विधायक : दिल्ली भाजपाआम आदमी पार्टी के साथ जुबानी जंग जारी रखते हुए भाजपा ने बुधवार को आरोप लगाया कि यह पार्टी 'राजनीतिक नैतिकता का पाठ पढ़ाने' की कोशिश करती है पर इसके कुछ विधायक सरकारी पदों और सरकारी कार का लाभ उठा रहे हैं जबकि उन्होंने संकल्प लिया था कि विधायक को मिलने वाली कोई सुविधा वे नहीं लेंगे।
अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल से की मुलाकात, स्टिंग ऑपरेशन की सीडी सौंपीआप ने उपराज्यपाल से राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को 4 सितंबर को लिखे गए उनके पत्र की समीक्षा करने का भी अनुरोध किया, जिसमें दिल्ली में सरकार बनाने के लिए सबसे बड़ी पार्टी (बीजेपी) को आमंत्रित करने की अनुमति मांगी गई है।
दिल्ली :  महिलाओं ने नहीं पहना हेलमेट तो आज से देना होगा जुर्मानादिल्ली ट्रैफिक पुलिस आज से इसके लिए विशेष अभियान चलाएगी, ताकि ये सुनिश्चित किया जा सके कि नए कानून का पालन हो सके।
प्राइम टाइम इंट्रो : दिल्ली में सरकार गठन की रस्साकशीभारतीय राजनीति में जोड़ तोड़ से सरकार बनाने की ऐसी मिसालें हैं कि उनकी दुहाई देकर कुछ भी करना अतीत की उन करतूतों को बैक डेट में मान्यता देने जैसा होगा। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने साफ कहा है कि वे चुनाव के पक्ष में हैं। फिर बीजेपी से सरकार पूछने का मतलब क्या तोड़-फोड़ की किसी तरकीब को रास्ता नहीं देना है?
दिल्ली एनसीआर में ई-रिक्शा पर जारी रहेगी रोकदिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में ई-रिक्शा के परिचालन पर रोक जारी रखी। अदालत ने कहा कि जब तक ई-रिक्शा को मोटर वाहन अधिनियम के तहत लाने के लिए नियम में संशोधन नहीं हो जाता, इसके परिचालन पर रोक जारी रहेगा।
राष्ट्रपति को लिखी उपराज्यपाल नजीब जंग की चिट्ठी सामने आई, भाजपा को मौका देने की बात लिखीदिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग की दिल्ली में सरकार गठन के संबंध में राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी सामने आई है। इस चिट्ठी में जंग ने राष्ट्रपति से आग्रह किया है कि वह बीजेपी को दिल्ली में सरकार बनाने के लिए न्योता देने की इजाजत दें।

दिल्ली से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement