आप यहां हैं : होम » विषय »दिल्ली »

'दिल्ली' - more than 1000 video result(s)

'दिल्ली' - more than 1000 news result(s)

केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस मुख्यालय में बिताए तीन घंटे, बेहतर कानून-व्यवस्था के लिए दिए सुझावमुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को दिल्ली पुलिस मुख्यालय पहुंचे और उन्होंने वहां पुलिस बल के कामकाज की समीक्षा करने के साथ-साथ शहर में कानून-व्यवस्था और खासतौर पर महिला सुरक्षा में सुधार के लिए सुझाव दिए।
मनोरंजन भारती की कलम से : पीएम मोदी के भाषण के रंगप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोकसभा में भाषण कुछ ऐसा था, जो उनको दिल्ली के चुनाव में देना चाहिए था। वैसे यह भाषण विपक्ष के लिए तो था ही, मगर उससे से अधिक बीजेपी के सांसदों और कार्यकर्ताओं के लिए था, जिनका मनोबल दिल्ली चुनाव में हार के बाद गिर गया था।
दिल्ली : डिप्टी सीएम सिसोदिया के अल्टीमेटम के बाद एक्शन में एमसीडीदिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के अल्टीमेटम के बाद एमसीडी हरकत में आ गई है। उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने आदेश जारी किया है कि रिटायर हो चुके कर्मचारियों को कॉन्ट्रैक्ट पर न रखा जाए।
केजरीवाल ने कैग से की मुलाकात, बिजली कंपनियों के ऑडिट पर की चर्चादिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) शशिकांत शर्मा से मुलाकात की और उनके ऑडिटरों द्वारा किए जा रहे निजी क्षेत्र की बिजली वितरण कंपनियों के बही-खातों की जांच की स्थिति के बारे में चर्चा की।
अब दस लाख भूमिहीनों को दिल्ली लाने की तैयारी शुरू!सत्याग्रहियों ने भूमिहीनों को ज़मीन का हक दिलाने की मांग को लेकर सरकार पर दबाव बढ़ाने का फैसला किया है। नेता पीवी राजगोपाल ने एनडीटीवी से कहा है कि एनडीए सरकार के मौजूदा रुख को देखते हुए अगली बार दस लाख भूमिहीनों को दिल्ली लाने की तैयारी शुरू कर दी गई है।
एम्स में भ्रष्टाचार के मामले फिर गरमाए : जेपी नड्डा को नोटिसदिल्ली हाइकोर्ट ने सेंटर फॉर पब्लिक इंटरेस्ट लिटिगेशन यानी सीपीआईएल की याचिका पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और भ्रष्टाचार के मामलों को उजागर करने वाले एम्स के पूर्व सीवीओ संजीव चतुर्वेदी को नोटिस जारी किया है।
'आप' सरकार कहां से जुटाएगी पैसा?दिल्ली सरकार को वैट से सालाना करीब 20 हज़ार करोड़ की आमदनी होती है, लेकिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसको 30 हज़ार करोड़ करने का लक्ष्य रखा है और इसके लिए अधिकारियों को एक्शन प्लान लेकर आने के लिए कहा गया है।
'आप' सरकार का पहला वादा पूरा, 400 यूनिट तक बिजली आधे दाम पर, 20 हजार लीटर पानी फ्रीडिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्लीवासियों को हर महीने 20,000 लीटर मुफ्त पानी और 400 यूनिट तक आधी दरों पर बिजली दी जाएगी। साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि जिन परिवारों में बिजली की खपत 401 यूनिट भी होगी, तो उन्हें पूरा बिल भरना होगा।
केदारनाथ से नहीं सीखा सबकक्या केदारनाथ की उस आपदा ने उन्हें प्रकृति के प्रति कुछ उदार, कुछ संवेदनशील बनाया है? कहीं दिल्ली, देहरादून में बैठे ये हाकिम देश-दुनिया में अपनी छवि चमकाने की ख़ातिर उस इलाके को जल्दी से जल्दी लाखों बूटों के नीचे फिर रौंदे जाने के लिए तैयार तो नहीं करवा रहे?
महिलाओं को नहीं मिलता उनके हक का सम्मान : न्यायालयदिल्ली की एक अदालत ने कहा है कि महिलाओं को समाज में नकारात्मक ढंग से निशाना बनाया जा रहा है। उन्हें उनके हिस्से का सम्मान नहीं दिया जाता। अदालत ने कहा कि लैंगिक संवेदीकरण आज के समय की मांग है।
हर भूमिहीन परिवार के लिए जमीन का अधिकार बिल लाएगी सरकारअरसे से घर बनाने के लिए ज़मीन के अधिकार की मांग को लेकर दिल्ली पहुंचे हज़ारों सत्याग्रहियों को भारत सरकार ने ये आश्वासन दिया है कि वो आवासीय भूमि अधिकार बिल लाने के लिए तैयार है।
भूखा किसान विकास का विरोधी कैसे हो सकता हैपलवल से दिल्ली की तरफ बढ़ रहे किसान सत्याग्रहियों पर प्राइम टाइम के दौरान और बाद में मिली प्रतिक्रियाओं को देख रहा था। ट्वीटर और फेसबुक पर आईं इन प्रतिक्रियाओं का सामाजिक विश्लेषण होना चाहिए।
दस्तावेज चोरी में रक्षा मंत्रालय का अस्थायी कर्मचारी गिरफ्तारबीते पांच साल से रक्षा मंत्रालय में अस्थायी कर्मचारी के तौर पर नौकरी कर रहे वीरेंद्र सिंह को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रक्षा मंत्रालय के ही दस्तावेज चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है और उसके पास से फर्जी आई कार्ड और ऐंट्री पास भी बरामद किया है।
गुजरात मॉडल के बाद अब केजरीवाल का दिल्ली मॉडलअरविंद केजरीवाल ने अपना विकास का दिल्ली मॉडल दिखाने की शुरुआत कर दी है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसकी शुरूआत बजट से की है।
भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ प्रदर्शन में अण्‍णा हजारे के साथ आए अरविंद केजरीवालदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जंतर-मंतर पर भूमि अध्यादेश के खिलाफ सामाजिक कार्यकर्ता अण्‍णा हजारे के विरोध प्रदर्शन में भाग लेने जंतर मंतर पहुंचे हैं।
मंत्रालय में जासूसी कांड : वीरेंद्र नाम का शख्स गिरफ्तारदिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दस्तावेज़ लीक मामले में वीरेंद्र नाम के शख़्स को गिरफ़्तार किया है। वीरेंद्र रक्षा मंत्रालय के ऑडिट ऑफ़िस में अस्थायी कर्मचारी है।
भूमि अधिग्रहण अध्‍यादेश के खिलाफ अण्‍णा हजारे के विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे केजरीवालदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जंतर-मंतर पर भूमि अध्यादेश के खिलाफ सामाजिक कार्यकर्ता अण्‍णा हजारे के विरोध प्रदर्शन में भाग लेंगे।
मारुति ने लॉन्‍च किया डिजायर का नया वर्जनकार कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी सेडान डिजायर का नया संस्करण सोमवार को पेश किया जिसकी दिल्ली शोरूम में कीमत 5.07 लाख रुपये से 7.81 लाख रुपये है।
मनचलों को सबक सिखाएंगी दिल्ली पुलिस की ये 'चार्ली एंजल्स'दिल्ली में मनचलों से निपटने के लिए 40 महिला पुलिसकर्मियों की टोली 'चार्ली एंजल्स' कड़े मुकाबले को तैयार है। हर उस शख्स से निपटने के लिए, जो महिलाओं के ख़िलाफ़ अपराध का इरादा रखता है।
यौन उत्पीड़न मामला : आर के पचौरी को राहत, गिरफ्तारी पर 26 फरवरी तक रोकएक महिला कर्मी की ओर से लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे ‘दि एनर्जी एंड रिसोर्सेस इंस्टीट्यूट’ (टेरी) के महानिदेशक आर के पचौरी को सोमवार दिल्ली की एक अदालत ने 26 फरवरी तक गिरफ्तारी से अंतरिम राहत दे दी।

दिल्ली से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement