आप यहां हैं : होम » विषय »दिल्ली »

'दिल्ली' - more than 1000 video result(s)

'दिल्ली' - more than 1000 news result(s)

दिल्ली : करावलनगर के तुकमीर पुर एक्सटेंशन के घरों में नलों के जरिए पिछले करीब 15 दिनों से आने वाला पानी काला है और झाग छोड़ रहा है।
दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिले की प्रक्रिया आज से शुरू, पहली कट ऑफ लिस्ट 25 जून कोदिल्ली यूनिवर्सिटी में आज से एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो रही है। दिल्ली यूनिवर्सिटी की 54 हज़ार सीटों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आज से शुरू होकर 15 जून तक चलेगा। वहीं ऑफ़लाइन रजिस्ट्रेशन 5 जून से शुरू होकर 15 जून तक चलेंगे।
...ताकि अफसर तो दें अरविंद केजरीवाल सरकार का साथदिल्ली सरकार ने अफसरों को अपने पक्ष में रखने के लिए बुधवार को एक साथ कई तीर चला दिए। सबसे पहले उसने दिल्ली सरकार में प्रिंसिपल सेक्रेटरी सर्विसेज रहे अनिन्दो मजूमदार को आखिरकार नया विभाग देते हुए दिल्ली फाइनेंसियल कॉरपोरेशन का सीएमडी नियुक्त कर दिया।
नोटिफिकेशन मामला : केंद्र और दिल्ली सरकार दोनों पहुंचे अदालत, कल होगी सुनवाईदिल्ली सरकार ने गृह मंत्रालय के नोटिफिकेशन को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है और कोर्ट भी शुक्रवार को सुनवाई के लिए तैयार हो गया है।
केंद्र सरकार देश को तानाशाही की ओर ले जाना चाहती है : केजरीवालदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को केंद्र पर करारा प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि उपराज्यपाल को अधिसूचना के माध्यम से ज्यादा शक्तियां देना देश को ‘तानाशाही’ की तरफ ले जाने का ‘प्रयोग’ है।
केजरीवाल सरकार के कानून मंत्री जितेंद्र तोमर पर कानूनी शिकंजादिल्ली पुलिस के हौज खास थाने की टीम बिहार में मुंगेर के विश्‍वनाथ सिंह विधि संस्थान गई जहां उसने दिल्ली के कानून मंत्री जितेंद्र तोमर की लॉ की डिग्री से जुड़े दस्तावेजों की पड़ताल की। तोमर ने इसी कॉलेज से 1994 से लेकर 1999 तक पढ़ाई का दावा किया है।
LG के अधिकारों पर नोटिफिकेशन मामले में केंद्र ने हाई कोर्ट के फैसले को SC में दी चुनौतीकेन्द्र सरकार ने दिल्ली के उपराज्यपाल की शक्तियों के मामले में गृह मंत्रालय की अधिसूचना पर सवाल उठाने वाले हाई कोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। मामले पर सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को सुनवाई होगी।
दिल्ली सरकार का दांव, अनिन्दो मजूमदार को मिला विभागदिल्ली सरकार ने बुधवार को दो बड़े तबादले किये जिसमे दिल्ली सरकार में प्रिंसिपल सेक्रेटरी सर्विसेज रहे अनिन्दो मजूमदार को आखिरकार नया विभाग देते हुए दिल्ली फाइनेंसियल कॉर्पोरेशन का सीएमडी नियुक्त कर दिया और परिमल राय प्रिंसिपल सेक्रेटरी समाज कल्याण बनाए गए हैं। अहम बात मजूमदार की पोस्टिंग है।
जहां चाह वहां राह : आंखों से देख नहीं पाते, फिर भी परीक्षा में किया टॉपइरादे अगर पक्के हों तो कामयाबी कदम चूमती ही है, कुछ ऐसे ही कर दिखाया है दिल्ली के डीपीएस, आरके पुरम के छात्र तपस भारद्वाज ने।
विधानसभा के बाहर उपराज्यपाल से मिले सीएम केजरीवाल, भीतर महाभियोग का प्रस्तावउपराज्यपाल नजीब जंग को दिल्ली का सर्वेसर्वा बताने से जुड़े गृह मंत्रालय के नोटिफिकेशन पर चर्चा के लिए बुलाए गए विधानसभा के विशेष सत्र का पहला दिन काफी हंगामेदार रहा। इस चर्चा के दौरान आप नेता और विधायक एलजी से इस क़दर नाराज़ दिखे कि उनके ख़िलाफ़ महाभियोग का रास्ता खोजने लगे।
एसीबी के अधिकार क्षेत्र का मामला : दिल्‍ली सरकार से कानूनी लड़ाई को तैयार गृह मंत्रालयदिल्ली हाई कोर्ट द्वारा दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के अधिकार क्षेत्र पर केंद्र की हालिया अधिसूचना को संदिग्ध करार दिये जाने के बाद केंद्र अब तय कर चुका है कि मामला अब कोर्ट में ही निपटा जाएगा। इसीलिए केंद्रीय गृह मंत्रालय अब कानूनी लड़ाई के लिए तैयार है।
दिल्ली विधानसभा में हंगामा, बीजेपी विधायक को मार्शल के जरिये सदन से निकाला गयादिल्ली विधानसभा अध्यक्ष पर आलोचनात्मक टिप्पणी करने के बाद बीजेपी विधायक ओपी शर्मा को मार्शल के जरिये से सदन से निकाल दिया गया।
दिल्ली सरकार, केंद्र की शक्तियों के बारे में अदालत फैसला करेगी : अमित शाहभाजपा ने मंगलवार को कहा कि केंद्र का अरविंद केजरीवाल सरकार के साथ मतभेद संविधान की अलग व्याख्या के कारण है और इस मामले को अदालत सुलझाएगी।
गृह मंत्रालय के नोटिफिकेशन का असर नहीं, दिल्ली सरकार ने किए 15 तबादलेदिल्ली सरकार और एलजी के बीच अधिकारों की जंग पर गृह मंत्रालय के नोटिफिकेशन का भी दिल्ली सरकार पर कोई असर नहीं हो रहा और उसने सोमवार को नौ अफसरों समेत कुल 15 लोगों के तबादले कर दिए हैं।
केंद्र के नोटिफिकेशन के खिलाफ दिल्ली विधानसभा में सिसोदिया ने किया प्रस्ताव पेशदिल्ली में सत्ता के बंटवारे पर केन्द्र और राज्य सरकार आमने-सामने हैं। दिल्ली विधानसभा में केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के खिलाफ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रस्ताव पेश किया है।
गर्मी की मार : आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 700 से ज्यादा की मौत, दिल्ली में पारा 46 के पारदेश के कई हिस्सों में सोमवार को भी तपती गर्मी का प्रकोप और लू के थपेड़े बने रहे। वहीं इस बीच आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में तीखी गर्मी की वजह से कम से कम 764 लोगों के मारे जाने की खबर है। राज्य सरकार ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है और लोगों को एहतियात बरतने को कहा है।
खुशखबरी : अगले महीने आईटीओ तक पहुंच सकती है दिल्ली मेट्रोपिछले कई महीनों के इंतजार के बाद दिल्ली मेट्रो के आईटीओ स्टेशन के अगले महीने शुरू होने की संभावना बढ़ गई है। इस मार्ग पर जून महीने के पहले हफ्ते में सुरक्षा जांच की जा सकती है, जिसके बाद इसे आम यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा।
दाल ने किया रसोई का बुरा हाल, 64% तक बढ़ी कीमतेंखाद्य मंत्रालय की प्राइस मॉनिटरिंग सेल के पास मौजूद आंकड़ों के मुताबिक, 26 मई 2014 से 22 मई 2015 के बीच दिल्ली में उड़द दाल 71 रुपये प्रति किलो से बढ़ कर 109 प्रति किलो यानी 54% महंगी हो गई।
योगेंद्र यादव ने कहा, केजरीवाल में है राजनीतिक कुशाग्रता की कमीआम आदमी पार्टी के पूर्व नेता योगेंद्र यादव ने सोमवार को कहा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर केंद्र सरकार के साथ टकराने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पास राजनीतिक कुशाग्रता नहीं है।
शानदार फीचर्स के साथ महिंद्रा ने उतारी नई XUV 500, कीमत 11.21 लाखमहिंद्रा एंड महिंद्रा ने सोमवार को अपनी मशहूर SUV XUV 500 का फेसलिफ्ट लॉन्च कर दिया। कंपनी ने इस नए मॉडल की कीमत 11.21 लाख रुपये से लेकर 15.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक रखी है। नए वर्जन में 31 नए फीचर्स को शामिल किया है।

दिल्ली से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement