आप यहां हैं : होम » विषय »दिल्ली »

'दिल्ली' - more than 1000 video result(s)

'दिल्ली' - more than 1000 news result(s)

दिल्ली : त्रिलोकपुरी में 13 घंटे के लिए निषेधाज्ञा में छूटपुलिस ने शुक्रवार को भी निषेधाज्ञा में 13 घंटे की छूट दी थी। ब्लॉक-20 के बाशिंदों को पुलिस ने 'जागरण' कराने की भी अनुमति दी थी, जिसमें श्रद्धालु रातभर भजन-कीर्तन करते हैं। पुलिस का कहना है कि 'जागरण' शांतिपूर्वक संपन्न हो गया।
चुनाव आयोग ने 84 के दंगा पीड़ितों के लिए मुआवजे पर गृहमंत्रालय से मांगी सफाईचुनाव आयोग ने आज दिल्ली में अगले महीने होने वाले विधानसभा उपचुनावों के चलते लागू आदर्श चुनाव आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए गृह मंत्रालय से 1984 के सिख विरोधी दंगा पीड़ितों के परिजनों को पांच लाख रुपये मुआवजा देने के उसके फैसले पर सफाई मांगी है।
पेट्रोल 2.41 रुपये, तो डीजल 2.25 रुपये सस्ता हुआतेल कंपनियों ने आज आधी रात से पेट्रोल के दाम में प्रति लीटर 2.41 रुपये और डीजल के दाम में 2.25 रुपये की कटौती की है। पेट्रोल, डीजल के दाम में यह कटौती दिल्ली में लगने वाले वैट सहित है। अन्य राज्यों में उनमें वहां की वैट की दरों के अनुरूप यह कमी अलग अलग है।
सरदार पटेल के बिना अधूरे लगते हैं महात्मा गांधी : पीएम मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को यहां कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने महात्मा गांधी द्वारा शुरू किए गए स्वतंत्रता आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और इसलिए राष्ट्रपिता उनके बिना अधूरे नजर आते हैं।
रन फॉर यूनिटी : इतिहास, विरासत को विचारधारा के संकीर्ण दायरे में नहीं बांटें : पीएम मोदीदेश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के मौके पर केंद्र सरकार की ओर से रन फॉर यूनिटी के नाम से एक खास दौड़ का आयोजन किया है। इस दौड़ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
राजीव रंजन की कलम से : सवाल एक मंदिर का नहीं है…पटपड़गंज में एक मंदिर बन रहा है। बात इतनी सी होती तो न तो लिखने की जरूरत ही नहीं पड़ती, क्योंकि देशभर में मंदिर तो बनते ही रहते है। मगर ये मंदिर सरकारी ज़मीन पर बन रहा है।
दिल्ली में सरकार : उपराज्यपाल का कदम सकारात्मक : सुप्रीम कोर्टसुप्रीम कोर्ट ने उन मीडिया रपटों को सकारात्मक करार दिया है, जिसमें कहा गया है कि दिल्ली में सरकार बनाने की कोशिश के तहत उप राज्यपाल नजीब जंग सभी राजनीतिक दलों से सलाश-मशविरा करने वाले हैं।
अरविंद केजरीवाल ने उप राज्यपाल से की सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांगदिल्ली में फिर से चुनाव कराने के लिए जोर दे रही आम आदमी पार्टी ने आज उप राज्यपाल से सर्वदलीय बैठक बुलाने तथा शाम तक अंतिम निर्णय लेने की मांग की।
पूर्व दूरसंचार मंत्री दयानिधि मारन को दिल्ली की अदालत ने समन भेजाविशेष 2जी अदालत ने एयरसेल-मैक्सिस सौदा मामले में पूर्व दूरसंचार मंत्री दयानिधि मारन को बतौर आरोपी समन भेजा है। अदालत ने मारन को 2 मार्च को हाजिर होने के लिए कहा है।
दिल्ली में सरकार गठन की संभावनाएं तलाशेंगे उप राज्यपाल नजीब जंगगौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को केंद्र सरकार को राष्ट्रीय राजधानी में सरकार बनाने में की जा रही देरी को लेकर फटकार लगाई थी।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और संघ परिवार के अन्य संगठनों के साथ सरकार का तालमेल बेहतर बनाने के मकसद से मंगलवार को दिल्ली में कई मंत्रियों के साथ लंबी बैठक हुई।
दिल्ली के त्रिलोकपुरी में पुलिस कर रही है ड्रोन से निगरानीदिल्ली के त्रिलोकपुरी में दो गुटों के बीच हिंसा के पांच दिन बाद अब लोगों पर नज़र रखने के लिए दिल्ली पुलिस ड्रोन का इस्तेमाल कर रही है। ड्रोन पर कैमरे लगे हैं जो पुलिस को छत पर रखे सामान देखने में मदद कर रहे हैं।
दिल्ली में सरकार नहीं बनाएगी बीजेपी, चुनाव कराए जाने के पक्ष में पार्टी : सूत्रदिल्ली में सरकार गठन के संबंध में अब ताजा खबर यह आ रही है कि बीजेपी दिल्ली में सरकार नहीं बनाएगी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पार्टी चुनाव कराने के पक्ष में हैं।
मारुति ने बेहतर ईंधन क्षमता के साथ स्विफ्ट का नया वर्जन लॉन्च कियामारुति सुजुकी इंडिया ने अपने स्विफ्ट मॉडल का नया संस्करण पेश किया है, जो पहले की तुलना में औसतन 10 प्रतिशत ईंधन की बचत करता है। दिल्ली में इसकी कीमत 4.42 लाख रुपये से 6.95 लाख रुपये के बीच है।
दिल्ली में बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता संभव, केजरीवाल ने कहा, शर्म हो तो चुनाव कराए बीजेपीकेजरीवाल ने कहा कि बीजेपी ने स्वार्थ की राजनीति के चलते जनता को दलदल में छोड़ रखा है। उन्होंने दावा किया कि अगर चुनाव होते हैं, तो आम आदमी पार्टी जीत दर्ज करेगी।
'लोकतंत्र में राष्ट्रपति शासन हमेशा नहीं रह सकता' : दिल्ली में सरकार गठन में देरी पर SC की टिप्पणीसुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए कहा कि सरकार को काफी वक्त दिया जा चुका है, लेकिन अब तक सरकार गठन का रास्ता साफ नहीं किया जा सका है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उपराज्यपाल को जल्द फैसला लेना चाहिए।
अरुणाचल में भारत द्वारा 54 नई सीमा चौकियां बनाए जाने पर चीन ने कहा,  भारत को संयम बरतना चाहिएभारत द्वारा अरुणाचल प्रदेश में 54 नई सीमा चौकियों के निर्माण की घोषणा किए जाने के बाद चीन ने आज कहा कि नई दिल्ली को ऐसा कोई कदम उठाने से परहेज करना चाहिए जिससे सीमा मुद्दा जटिल अथवा बढ़ सकता हो।
दिल्ली में रिंग रोड पर ट्रेन को दौड़ाने की तैयारीराष्ट्रीय राजधानी में भीड़भाड़ को कम करने के उद्देश्य से केन्द्र सरकार ने आज दिल्ली के विभिन्न इलाकों को जोड़ते हुए रिंग रोड पर रेल नेटवर्क की योजना की घोषणा की।
त्रिलोकपुरी : दो गुटों में झड़प के बाद तनाव बरकरारपूर्वी दिल्ली के तनवाग्रस्त इलाके त्रिलोकपुरी में सोमवार को पुलिस ने दूध और अन्य आवाश्यक सामग्री स्थानीय लोगों को उपलब्ध कराने का फैसला किया है।
महाराष्ट्र का मुद्दा निपटाने के बाद दिल्ली पर फैसला करेगा बीजेपी नेतृत्वदिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा है कि महाराष्ट्र में सरकार गठन के बाद केंद्र और बीजेपी नेतृत्व दिल्ली में राजनीतिक अनिश्चितता खत्म करने पर अंतिम फैसला करेगा।

दिल्ली से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया