आप यहां हैं : होम » विषय »दिल्ली »

'दिल्ली' - more than 1000 video result(s)

'दिल्ली' - more than 1000 news result(s)

हमारा परिवार 400 वर्षों से जामा मस्जिद की इमामत करता रहा है : बेटे की ताजपोशी पर इमाम बुखारीदिल्ली के जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी का कहना है कि पिछले 400 वर्षों से उनका परिवार ही पीढ़ी दर पीढ़ी इस मस्जिद का इमामत करता रहा है। उन्होंने इस पूरे मुद्दे को तूल देने को लेकर वक्स बोर्ड की कड़ी निंदा की और साथ ही जोड़ा कि लोग उसके साथ हैं और 'उनके लिए सिर्फ यही चीज़ अहम है।'
दिल्ली पर 800 साल बाद शासन करने आए हैं हिंदू : वीएचपीलोकसभा चुनाव में भाजपा की शानदार जीत से अभिभूत विहिप ने दावा किया कि दिल्ली में 800 साल बाद 'गौरवशाली हिंदू' शासन करने आए हैं। साथ ही, स्कूलों में संस्कृत की पढ़ाई अनिवार्य बनाए जाने की भी मांग की।
दस्तारबंदी समारोह का आशय नायब इमाम की नियुक्ति नहीं : हाईकोर्टदिल्ली हाइकोर्ट ने जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी के बेटे की दस्तारबंदी को कानूनी मान्यता देने से इनकार कर दिया है। कोर्ट की ओर से इमाम बुखारी और वक्फ बोर्ड को कानूनी नोटिस भी दिया गया है।
दिल्ली : पूर्व 'आप' विधायक एमएस धीर हुए बीजेपी में शामिलवर्ष 2013 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के टिकट पर जंगपुरा विधानसभा सीट से जीतने वाले, और विधानसभा अध्यक्ष रहे मनिंदर सिंह धीर शुक्रवार को औपचारिक रूप से बीजेपी में शामिल हो गए।
रवीश कुमार की कलम से : कहां गई वो दिल्ली?भावना ने अपने पसंद के लड़के से शादी कर ली। जात को लेकर कोई फर्क रहा होगा जो उसके मां बाप को पसंद नहीं आया। वैसे ऐसी सोच वाले लोग किसी भी जाति को लेकर ऐसे ही बर्ताव करते।
इमाम सैयद अहमद बुखारी के बेटे की ताजपोशी गैर-कानूनी : हाईकोर्ट में वक्फ बोर्ड और सरकारकेंद्र सरकार और वक्फ बोर्ड ने गुरुवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की ऐतिहासिक जामा मस्जिद के इमाम सैयद अहमद बुखारी के बेटे की नायब इमाम (डिप्टी इमाम) के रूप में ताजपोशी गैर-कानूनी है और इसे कोई वैधानिक मान्यता नहीं है।
दिल्ली : मणिपुर के पीएचडी स्कॉलर का शव मिला, शरीर पर चाकू से वार के निशानदिल्ली के कोटला में मणिपुर के व्यक्ति का शव मिला है। मृतक जिंगरान केंगू की उम्र 33 साल है और यह टीआईएसएस से पीएचडी स्कॉलर था। मृतक के शरीर पर चाकू से कई बार वार किया गया और वह खून से लथपथ हालत में मिला है।
दिल्ली में ऑनर किलिंग का सनसनीखेज मामला, बेटी की हत्या करने वाले मां-बाप गिरफ्तारघटना साउथ-वेस्ट दिल्ली के द्वारका नॉर्थ थाने की है, जहां अपनी मर्जी से शादी करने वाली 21 साल की एक लड़की की उसके मां-बाप ने हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी माता−पिता को गिरफ्तार कर लिया है। कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्ययिक हिरासत में भेज दिया है।
बीजेपी का नया दांव, ताकि फंस जाएं केजरीवालदिल्ली मे अरविंद केजरीवाल को फंसाने के लिए बीजेपी ने नया पासा फेंका है। बीजेपी ने कहा है कि अगर अरविंद केजरीवाल में हिम्मत है, तो जगदीश मुखी के खिलाफ चुनाव लड़कर दिखाएं।
दिल्ली : चोरी के आरोप से आहत नाबालिग ने की आत्महत्या, दो सिपाही निलंबितपुलिस ने जिस बच्चे को साइकिल चोरी के आरोप में कथित तौर पर हिरासत में लिया था, उसने आत्महत्या कर ली है।
दिल्ली हवाईअड्डे पर मिला इबोला का पहला मरीज, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, घबराने की जरूरत नहींदेश में इबोला का पहला मामला सामने आया है। लाइबेरिया से वापस लौटा एक युवक मेडिकल परीक्षण में इबोला से संक्रमित पाया गया है और उसे दिल्ली हवाई अड्डे पर एक विशेष केंद्र में अलग थलग रखा गया है।
दिल्ली में औचक निरीक्षण पर निकले राजनाथ ने लिया साफ-सफाई का जायज़ागृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज स्वच्छता और लोगों की दूसरी समस्याओं का जायजा लेने के लिए अस्पताल, थाने, रेलवे स्टेशन और निगम कार्यालय सहित विभिन्न सार्वजनिक स्थलों का औचक निरीक्षण किया।
डेंगू ने बदली जिंदगी की दिशा, चौ. कुलदीप ने सफाई को बनाया जीवन लक्ष्यऐसे ही एक नाम है चौ. कुलदीप। बाहरी दिल्ली के एक गांव जगतपुर के बाशिंदे हैं। पता चला कि जगतपुर गांव में डेंगू और मलेरिया के बहुत सारे मामले हैं। जब इस गांव पहुंचा तो एक शख्श अपने 10 से 12 लोगों के साथ नालियों में दवा छिड़क रहा था.. नालियों की सफाई कर रहा था और लोगों को डेंगू से बचने की सलाह दे रहा था...
कनॉट प्लेस में अब मुफ्त वाईफाई सुविधादिल्ली के दिल कनॉट प्लेस में आने वाले लोगों को अब नि:शुल्क वाईफाई कनेक्टिविटी मिलेगी। दूरसंचार कंपनी टाटा डोकोमो ने इस बारे में नई दिल्ली नगरपालिक परिषद (एनडीएमसी) से हाथ मिलाया है।
दिल्ली पुलिस : महिला कांस्टेबल का पूर्व एसीपी पर दुष्कर्म का आरोपदिल्ली उच्च न्यायालय ने एक महिला कांस्टेबल की याचिका पर दिल्ली पुलिस के सेवानिवृत्त एसीपी को नोटिस जारी किया है। कांस्टेबल ने दुष्कर्म और धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए एसीपी की गिरफ्तारी की मांग की है।
1993 में जेएमएम सांसदों द्वारा कांग्रेस की सरकार बचाने के लिए ली गई 'रिश्वत' कर योग्य : हाईकोर्टदिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा है कि 1993 में विश्वासमत के दौरान पीवी नरसिंह राव सरकार के पक्ष में मत देने वाले झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रमुख शिबू सोरेन और पार्टी के तीन सांसदों को मिला धन कर-योग्य है।
लापरवाही : ईयरफोन लगाकर ट्रैक पार करते व्यक्ति की ट्रेन से कुचल कर मौतपूर्वी दिल्ली के मंडावली इलाके में शनिवार की सुबह एक अज्ञात शख्स की ईयरफोन लगाकर रेलवे ट्रैक पार करते समय ट्रेन से कुचल कर मौत हो गई।
नौकर की बेटी बनी मोदी के स्वच्छता अभियान की ब्रांड एंबेसेडरराजधानी दिल्ली की डिफेंस कॉलोनी में पीले रंग की शानदार कोठी में मालिक और नौकर के संबध को नई ऊंचाई मिल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वाकांक्षी मिशन 'स्वच्छ भारत स्वच्छ विद्यालय' की ब्रांड एंबेसेडर यहीं रहती है।
असम की महिला के साथ दिल्ली में सामूहिक बलात्कारपश्चिमी दिल्ली के मुंडका इलाके में असम की 30 वर्षीय महिला पर उसके पड़ोस में रहने वाले चार लोगों ने कथित तौर पर हमला किया और उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया।
असम की महिला के साथ दिल्ली में कथित गैंगरेप, चार गिरफ्तारपश्चिमी दिल्ली के मुंडका इलाके में असम की 30-वर्षीय महिला पर उसके पड़ोस में रहने वाले चार लोगों ने कथित तौर पर हमला किया और उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया।

दिल्ली से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

जाने, जूनियर 'लता मंगेशकर' को हमने ढूंढ़ा कैसे? |

इन दिनों जूनियर लता मंगेशकर के नाम से बुलाई जा रही बच्ची जयालक्ष्मी का गाना यूटूब और वॉट्सऐप पर वायरल हो चुका है। यहां एनडीटीवी संवाददाता बता रहे हैं उस तक पहुंचने की दास्तान...

Advertisement