आप यहां हैं : होम » विषय »दिल्ली »

'दिल्ली' - more than 1000 video result(s)

'दिल्ली' - more than 1000 news result(s)

दिल्ली चुनाव : आप के हर तीसरे उम्मीदवार पर क्रिमनल केसअगर पार्टियों की बात करें तो बीजेपी ने सबसे ज्यादा आपराधिक छवि वाले नेताओं को टिकट दिया है। पार्टी के 69 में से 27 यानी 39 फीसदी उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले हैं। इसके बाद नंबर आता है आम आदमी पार्टी का जिसने अपने 70 में से 23 (33%) उम्मीदवार ऐसे उतारे हैं।
दिल्ली के दंगल में 'दलबदलू' नेताओं का बोलबालादिल्ली के चुनावी दंगल में इस बार फिर 'आया राम गया राम' की राजनीति चारों तरफ दिखाई दे रही है। हर बार की तरह 2015 के चुनावों में भी बड़ी संख्या में दलबदलू नेता अपना भाग्य आजमा रहे हैं। इस उम्मीद के साथ कि पार्टी बदलने से उनका राजनीतिक भविष्य इस बार ज़रूर बदलेगा।
हाईकोर्ट ने केंद्र, पुलिस को फटकारा, कब लगेंगे दिल्ली में सीसीटीवी कैमरेहाईकोर्ट ने एक बार फिर सरकार के रवैये पर नाराजगी जताई और कहा कि ऐसा लगता है कि सरकार को लोगों की सुरक्षा की कोई चिंता नहीं है। हाइकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को भी फटकार लगाते हुए कहा कि राजधानी में 4,700 पुलिस पोस्ट के लिए भी कोई कदम नहीं उठाया गया है।
अरविंद केजरीवाल को घेरने में जुटी बीजेपी, आज फिर पूछे पांच सवालबीजेपी की नेता निर्मला सीतारमन ने अरविंद केजरीवाल की बहस की चुनौती पर कहा है कि हम बहस से नहीं डरते। भागना आप की फितरत है, बीजेपी की नहीं। सीतारमन ने कहा है कि जब तक उन्हें जवाब नहीं मिलेंगे, सवाल पूछेंगे।
फोटो खिंचवाने की ललक में किरण बेदी ने बच्चों को बिठाया जीप के बोनट परशुक्रवार सुबह जंगपुरा में एक चुनावी रैली के दौरान बीजेपी की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी ने अपनी खुली जीप पर एक बच्चे को खतरनाक तरीके से बिठा रखा था।
दिल्ली में 'आप' की लहर, 50 सीटें जीत रहे है : योगेंद्र यादवदिल्ली में आम आदमी पार्टी की लहर चल रही है और अगर कोई बहुत बड़ा बदलाव अगले एक हफ्ते में नहीं हुआ तो अभी जहां आम आदमी पार्टी 40 सीटों से ऊपर चल रही है, वहीं 50 सीटें आने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।
बीजेपी की सीएम पद की उम्मीदवार किरण बेदी पर मालाएं बांटने का आरोपपूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज इलाके में अपने रोड शो के दौरान किरण बेदी पर लोगों के बीच मोती की माला बांटने का आरोप है।
बीजेपी के सवालों पर बोले केजरीवाल, बहस से क्यों भाग रही है पार्टीकेजरीवाल ने कहा, मैं लंबे समय से उनसे सार्वजनिक बहस के लिए कह रहा हूं। वे आड़ में छिपकर सवाल क्यों पूछ रहे हैं? आकर बहस कीजिए और जनता के सवालों का जवाब दीजिए। वे तैयार क्यों नहीं हैं।
दिल्ली चुनाव : अमित शाह ने फीके प्रचार के लिए अपने नेताओं की खिंचाई की, पूरी कमान अपने हाथ में लीदिल्ली बीजेपी नेताओं के अलावा कई नेताओं की भागीदारी वाली एक बैठक में अमित शाह ने पार्टी के प्रचार को बेजान बताया तथा उन्हें अरविंद केजरीवाल की पार्टी को हराने के लिए पूरा दमखम दिखाने को कहा।
सुषमा स्वराज की दिल्ली में दो चुनावी रैलियां अचानक रद्दविदेश मंत्री सुषमा स्वराज की गुरुवार को दिल्ली में दो चुनावी रैलियां रद्द कर दी गईं। हालांकि बीजेपी ने इसके लिए कोई कारण नहीं बताया। रैलियां रद्द किए जाने के कारण के बारे में स्थानीय आयोजकों को भी जानकारी नहीं थी।
दिल्ली चुनाव : अल्पसंख्यक वोटरों को रिझाने की कोशिश में किरण बेदीकिरण बेदी को अंदाज़ा है कि पहली बार चुनावी मैदान में उतरने का अपना ही रिस्क है और वह भी तब, जब चुनाव दिल्ली के हों, जिस पर पूरे देश की नज़र है।
दिल्ली चुनाव : बीजेपी और आप के बागी बने सिरदर्ददिल्ली में दर्जन भर जगहों पर बीजेपी से बागी हुए उम्मीदवार और दस से ज्यादा जगहों पर आम आदमी पार्टी से बागी उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। पिछली बार दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच महज पांच फीसदी वोटों के अंतर ने राजनीतिक परिदृश्य बदलकर रख दिया था।
केजरीवाल चुनाव आयोग के आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती देंगे : आपआम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने चुनाव आयोग के उस निर्देश को विधानसभा चुनावों के बाद हाईकोर्ट में चुनौती देने का निर्णय किया है, जिसमें आयोग ने उन्हें इस तरह का बयान देने से बाज आने को कहा है कि अगर बीजेपी और कांग्रेस पैसे दे तो वे ले लें लेकिन वोट आम आदमी पार्टी को दें।
अरविंद केजरीवाल को घेरने के लिए बीजेपी की नई चुनावी रणनीति, रोज़ पूछेगी पांच सवालबीजेपी ने न सिर्फ मंत्रियों, सांसदों, नेताओं की फौज उतारी है, बल्कि वह हर रोज़ केजरीवाल से पांच सवाल भी पूछेगी, जिसकी शुरुआत बीजेपी ने आज के सवालों के साथ कर दी है।
'10 लाख रुपये' का सूट पहनने के लिए मोदी को आड़े हाथ लिया राहुल गांधी नेदिल्ली के शास्त्री नगर इलाके में हुई एक चुनावी रैली में राहुल ने कहा, "आप लोगों ने सरकार से महंगाई पर अंकुश लगाने और नौकरियां देने की उम्मीद बांधी थी, लेकिन आप लोगों के हाथों में झाड़ू पकड़ा दिए गए..."
दिल्ली विधानसभा चुनाव : हारी या जीती, लेकिन 85 फीसदी सीटों पर असरदार रही बीजेपीदिल्ली के पिछले लगातार दो विधानसभा चुनावों से बीजेपी करीब 85 फीसदी सीटों पर मुकाबले में रही है। वर्ष 2008 के चुनाव की तुलना में उनकी सीटों का आंकड़ा वर्ष 2013 में 23 से 32 तक पहुंच गया, लेकिन तब भी वह सत्ता के सुख से वंचित रह गई थी।
दो वोटर कार्ड होना किरण बेदी की नहीं, चुनाव आयोग की गलती : मुख्य चुनाव आयुक्तइसके अलावा अरविंद केजरीवाल द्वारा आयोग के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में जाने की बात पर सीईसी ने कहा, "हम लोग रैफरी हैं... सभी को गेम कायदों के भीतर रहकर ही खेलना चाहिए... हमारे आदेश के खिलाफ अपील करने के लिए केजरीवाल स्वतंत्र हैं..."
चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी का समर्थन नहीं करेगी कांग्रेस : अजय माकनचुनाव से पहले ही चुनाव के बाद की स्थिति के बारे में सोचते हुए कांग्रेस पार्टी ने एक अहम ऐलान कर दिया है। वह यह है कि कांग्रेस पार्टी आम आदमी पार्टी को समर्थन नहीं देगी।
जांबाज कर्नल एमएन राय को सेना प्रमुख ने दी श्रद्धांजलि, नम हुई सभी की आंखेंदेश के लिए जान देने वाले जांबाज शहीद कर्नल एमएन राय को नम आंखों से आज श्रद्धांजली दी गई। दिल्ली लाए गए शहीद के शव को आज सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने श्रद्धांजलि दी।
दिल्ली विधानसभा चुनाव : इन 13 सीटों पर सबसे कम अंतर से हुआ था हार-जीत का फैसला...पिछली बार जीत का सबसे कम अंतर आरके पुरम सीट पर रहा था, जहां महज 326 वोटों से आम आदमी पार्टी जीत दर्ज नहीं कर पाई थी और बाजी बीजेपी ने मार ली थी, और विजेता अनिल शर्मा इस बार भी मैदान में हैं।

दिल्ली से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement