आप यहां हैं : होम » विषय »दिल्ली »

'दिल्ली' - more than 1000 video result(s)

'दिल्ली' - more than 1000 news result(s)

भारतीय वायु सेना के विमान से अब तक स्वदेश लौटे 1,935  भारतीयभारतीय वायु सेना (आईएएफ) के विमान से शनिवार रात से अब तक काठमांडू से 1,935 भारतीय नई दिल्ली पहुंचे हैं। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता सितांशु कार ने बताया कि खराब मौसम के बावजूद सेना ने 'ऑपरेशन मैत्री' जारी रखा।
एयर इंडिया ने काठमांडू का किराया 14000 से घटाकर 4700 रुपये कियाएयर इंडिया ने दिल्ली, कोलकाता और वाराणसी से काठमांडू का एक तरफ का किराया 14,000 रुपये से घटाकर 4,700 रुपये कर दिया है जिसमें सभी कर शामिल हैं। एयरलाइन ने एक विज्ञप्ति के माध्यम से यह जानकारी दी।
आईपीएल-8 : रॉयल चैलेंजर्स ने डेयरडेविल्स को 10 विकेट से धोयारॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रविवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 26वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 विकेट से हरा दिया।
फिर आए भूकंप से थर्राया उत्तर भारत, मरने वालों की संख्या 60 के पार पहुंचीदिल्ली सहित भारत के उत्तरी और पूर्वी हिस्सों में रविवार को एक बार फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए, जबकि शनिवार को आए भूकंप से देश में मरने वालों की संख्या 62 तक पहुंच गई है।
भूकंप के दौरान अपनी सुरक्षा के लिए पहले से तैयार रखें ये किटदिल्ली समेत उत्तर भारत का बहुत बड़ा इलाक़ा सिज्मिक ज़ोन 4 और 5 में आता है। यानी भूकंप के सबसे ज़्यादा खतरे वाले इलाकों में। ऐसे में थोड़ी सी तैयारी मुसीबत के वक्त बहुत मददगार साबित हो सकती है। जानते हैं कि ये तैयारी कैसी होनी चाहिए।
एयर इंडिया ने नेपाल के लिए उड़ानें बहाल कीराष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया ने रविवार को सवेरे दिल्ली और कोलकाता से एक-एक उड़ानों के साथ भूकंप प्रभावित नेपाल के लिए सेवा बहाल कर दी। एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने बताया कि 118 और 45 यात्री के साथ दोनों विमानों ने सुबह में करीब साढ़े सात बजे उड़ान भरी।
आईपीएल-8: दिल्ली की टक्कर बैंगलोर से, युवराज-विराट आमने-सामनेसुपर संडे के दो मैचों में दूसरे मुक़ाबले में दिल्ली की टक्कर बैंगलोर से है। पिछले मैच में जीत से दोनों ही टीमों के ख़िलाड़ियों का उत्साह दोगुना हो गया है। विराट कोहली, क्रिस गेल, और एबी डिविलियर्स, युवराज और इमरान ताहिर जैसे सुपर स्टार्स से भरे मैच में लुत्फ़ उठाने के लिए फ़ैन्स के पास रोमांच की कई वजहें हैं।
पीएम मोदी ने कहा, भूकंप प्रभावितों तक पहुंचने की कोशिश जारी, बुलाई उच्चस्तरीय बैठकप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि वह भारत और नेपाल में भूकंप प्रभावित लोगों तक पहुंचने की दिशा में काम कर रहे हैं।
नेपाल में आए भयंकर भूकंप से भारी तबाही, 1500 से ज्यादा लोगों की मौतभूकंप का केंद्र नेपाल की राजधानी काठमांडू से 83 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में था। काठमांडू की घाटी में भूकंप के कारण भारी नुकसान की खबर है। यहां कई इमारतें गिरने के कारण आसमान में धूल का गुबार देखा गया है, कई सड़कें धंस गई हैं।
दिल्ली के 'स्टिंग मास्टर' चेतन शर्मा पर फायरिंग, केजरीवाल मिलने पहुंचेराजधानी दिल्ली के डाबड़ी इलाके में शुक्रवार देर रात चेतन शर्मा नाम के एक शख़्स पर कुछ अज्ञात लोगों ने फ़ायरिंग की। गोली चेतन शर्मा के हाथ में गोली लगी और वे घायल अवस्था में दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी उनसे मिलने पहुंचे।
पीएम मोदी ने पहली बार किया दिल्ली मेट्रो का सफऱ, बोले, खूब लुत्फ उठायाआज पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धौलाकुंआ से द्वारका तक का सफर मेट्रो के जरिए तय किया। वहां वह एक समारोह में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे।
मनीष शर्मा की नज़र से : 'आप' की माफ़ियों का सफरनामादिल्ली में बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) की एक रैली में राजस्थान के किसान गजेन्द्र सिंह ने आत्महत्या कर ली। इस मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पहले तो आक्रमक रुख अपनाया और दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाया कि उनके बार-बार आग्रह करने पर भी पुलिस ने उनकी बातों पर ध्यान नहीं दिया।
केजरीवाल की माफी के बदले मैं भी माफी मांग लेती हूं, मुझे अब मेरा बेटा लौटा दो : मृतक गजेंद्र की मांआम आदमी पार्टी की रैली के दौरान खुदकुशी करने वाले किसान गजेंद्र सिंह से दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल के माफी मांगने के बाद आज पार्टी के दूसरे नेता भी दौसा में उनके घर पहुंचे।
हालात के मारे लोगों के हक वापसी की लड़ाई, जंतर मंतर पर धरनादिल्ली के जंतर मंतर पर 12 राज्यों के लोग घर वापसी की जगह हक वापसी की मांग को लेकर गुरुवार से बैठे हैं। विरोध भूमि अध्यादेश को लेकर भी है। मांग खाद्‌य सुरक्षा से लेकर व्हि‍सल ब्लोअर लागू करवाने की भी।
'आप' की माफी: AAP के नेताओं के पांच 'मशहूर' माफीनामेफरवरी में दिल्ली में 67% वोट काउंट के साथ सत्ता संभालने वाली आम आदमी पार्टी के नेताओं की माफी अब अपने आप में खबर है। नव उदित इस पार्टी के नेताओं का अचानक कुछ बोल जाना..
किसान गजेंद्र सिंह खुदकुशी मामले में 'आप' नेताओं से पूछताछ करेगी दिल्ली पुलिसकिसान गजेंद्र सिंह की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस 'आप' नेताओं से पूछताछ करेगी। पुलिस कमिश्नर बस्सी ने इस बाबत जानकारी गृहमंत्रालय को भेज दी है। यह पूछताछ सबूत जुटाने के लिए हो रही है।
युवी ने बदला जर्सी का नंबर, टीम जीती, खुद का प्रदर्शन नहीं बदलायुवराज सिंह और 12 नंबर की जर्सी मानो एक-दूसरे का पर्याय बन गई है, लेकिन इस आईपीएल सीजन में सब हैरान रह गए जब युवराज सिंह 3 नंबर की जर्सी पहनकर मैदान पर दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलने उतरे।
खूब जमा रंग, जब पीएम नरेंद्र मोदी से मिले गज़ल सम्राट गुलाम अली'हम तेरे शहर में आए हैं, मुसाफिर की तरह... सिर्फ इक बार मुलाकात का मौका दे दे...' गुलाम अली की यह गज़ल तो आपने सुनी ही होगी। लेकिन जब इस बार वह दिल्ली आए तो उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के लिए गज़ल नहीं गानी पड़ी, क्योंकि पीएम ने खुद ही उन्हें मुलाकात का न्योता भेज दिया।
दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता राजन भगत ने आप किसान रैली में हुई किसान गजेंद्र की मौत पर कहा कि हम जिम्मेदारी से नहीं भागते। दिल्ली पुलिस ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में आज सुबह दिल्ली के..
कैसे टूटा दिल्ली डेयरडेविल्स का फिरोजशाह कोटला का श्राप?21 अप्रैल 2013 को दिल्ली ने मुंबई इंडियंस को नौ विकेट से मात दी दी और उसके बाद उसे जीत के लिए अपने घर में दो साल और नौ हार तक का इंतजार करना पड़ा।

दिल्ली से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement