आप यहां हैं : होम » विषय »दिल्ली »

'दिल्ली' - more than 1000 video result(s)

'दिल्ली' - more than 1000 news result(s)

'आप' सरकार बनाएगी दिल्ली में फल-सब्जियों की चार नई मंडियांये चार प्रमुख थोक बाजार मंगोलपुरी, नसीरपुर, ओखला और टिगरी खामपुर इलाकों में बनाए जाएंगे। इस समय आजादपुर, गाजीपुर और ओखला में सब्जियों के तीन प्रमुख थोक बाजार हैं।
व्यापमं मामले से जुड़े एक और डॉक्टर की मौत, होटल में मिला शवपुलिस के मुताबिक उनके शरीर पर किसी जख्म का निशान नहीं था। दिल्ली पुलिस ने राजस्थान में उनके बेटे से बात की है, जिसने बताया कि शर्मा को दिल की बीमारी थी। उनके कमरे से कुछ दवाएं और वाइन की बोतल मिली है।
15 अगस्त से 30 नवंबर तक दिल्ली में डिस्परिन, ब्रूफेन, जैसी दवाओं की बिक्री पर रोकदिल्ली सरकार ने 15 अगस्त से 30 नवंबर तक नॉन-स्टेरॉयडल एंटी-इनफ्लेमैटरी दवाओं की खुली बिक्री पर पाबंदी लगाने का फैसला किया है। यह पाबंदी लगाने का फैसला इसलिए किया है, क्योंकि विशेषज्ञों का कहना है कि इससे डेंगू मरीजों को खतरा पैदा हो सकता है।
शरद शर्मा की खरी खरी : क्या बढ़ना चाहिए दिल्ली के विधायकों का वेतन?दो दिन से चैनलों पर खबर चल रही है कि AAP विधायकों ने वेतन भत्ता बढ़ाने की मांग की है। इस खबर पर चर्चा भी खूब चल रही है, लेकिन बस राजनीतिक एंगल पर चर्चा सिमटी हुई है और टेप बस यहीं पर अटका हुआ है कि इस मुद्दे पर इसका क्या कहना है या इस मुद्दे पर उसका क्या कहना है
यूपीएससी सिविल सर्विसेज परीक्षा परिणाम में टॉप पांच में चार महिलाएंपहले तीन स्थानों पर चयनित प्रत्याशी हैं - इरा सिंघल, रेणु राज और निधि गुप्ता। चौथे स्थान पर वंदना राव हैं। इरा सिंघल दिल्ली से हैं और वे पहले से ही आईआरएस अफसर हैं। रेणु मूल रूप से केरल की हैं और डॉक्टर हैं।
दिल्ली के जनकपुरी डिस्ट्रिक्ट सेंटर के पास व्यापारी की सरेराह गोली मारकर हत्याशुक्रवार की रात करीब 11 बजे दिल्ली के जनकपुरी डिस्ट्रिक्ट सेंटर के सामने सरेराह एक शख्स की गोली मार कर हत्या कर दी गई। तीन अज्ञात बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए। मृतक का नाम धीरज मल्होत्रा था।
मानहानि मामला : सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल सरकार, सर्कुलर वापस ले सकते हैंमानहानि के मामलों पर जारी सर्कुलर पर केजरीवाल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है। IPC की धारा 499, 599 पर दाखिल हलफनामे में कहा गया है -
पूर्व रॉ प्रमुख का बयान, कश्मीरी अलगाववादियों के लिए पैसा दिल्ली से जाता हैपूर्व रॉ चीफ़ ए एस दुल्लत ने NDTV की बरखा दत्त से बातचीत में आरोपों की झड़ी लगा दी। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अलगाववादियों के लिए पैसा दिल्ली से जाता है। दुल्लत के मुताबिक़ ख़ुफ़िया एजेंसियों ने अलगाववादी नेताओं सैयद गीलानी और यासिन मलिक के उपचार पर पैसे ख़र्च किए।
दिल्ली के एथलेटिक्स ग्राउंड्स पर तैयार हो रहे हैं 2020 के चैंपियनभारत ने चीन में हुए वर्ल्ड स्कूल गेम्स में 9 स्वर्ण के साथ कुल 17 पदक जीते। भारतीय टीम लड़कों में सातवें और लड़कियों में आठवें नंबर पर रही। ये खबरें मीडिया में किसी कोने में दब गईं, लेकिन जानकार इनमें से कई खिलाड़ियों को आनेवाले वक्त में स्टार बनने का दम देखते हैं।
दिल्ली बीजेपी का दांव, कहा - हमारे विधायक एक रुपये महीने पर काम करने को तैयारएक तरफ जहां आम आदमी पार्टी के विधायक अपना वेतन भत्ता बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी ने इस पर एक दांव खेला है। बीजेपी ने कहा है कि उसके विधायक केवल एक रुपये महीने के वेतन पर काम को तैयार हैं।
सेंट स्टीफेंस छेड़छाड़ मामला : प्रोफेसर कुमार की गिरफ्तारी पर 17 अगस्त तक रोकदिल्ली हाईकोर्ट ने पीएचडी की छात्रा से छेड़छाड़ के आरोपी सेंट स्टीफेंस कॉलेज के प्रोफेसर सतीश कुमार की गिरफ्तारी पर 17 अगस्त तक के लिए रोक लगा दी है।
मौजूदा वेतन भत्तों में नहीं चल रहा दिल्ली के विधायकों का काम : आपदिल्ली सरकार इस बात पर गंभीरता से विचार कर रही है कि दिल्ली के विधायकों का वेतन और भत्ता बढ़ाया जाए। कई विधायकों ने सरकार को इस बारे में प्रतिवेदन भी दिया है, जिसके बाद ये चर्चा शुरू हुई है।
क्यों खास हैं अरविंद केजरीवाल के क्लर्क, ड्राइवर और चपरासीकोई भी नौकरी पाने के लिए पहले जरूरी योग्यता की शर्त होती है, फिर उसे नौकरी मिलती है, लेकिन अगर नौकरी पहले दे दी जाए और जरूरी योग्यता बाद में पूरी करने का वक्त दिया जाए तो इसे आप क्या कहेंगे?
दिल्‍ली : ऐसे तो कई पीढ़ियां देती रहेंगी डीएनडी का टोल टैक्सअगर आप डीएनडी फ्लाई वे से दिल्ली-नोएडा या नोएडा-दिल्ली आते-जाते रहते हैं तो शायद टोल टैक्स देते-देते आप जवान से बूढ़े हो जाए, गाड़ियां पुरानी हो जाए। मंहगाई के साथ टोल टैक्स के दाम भी आसमान छूने लगे हैं, लेकिन इस बाते के पूरे आसार हैं कि डीएनडी टोल टैक्स कभी खत्म नहीं होंगे।
दिल्ली के विधायकों का बढ़ सकता है वेतनदिल्ली सरकार इस बात पर गंभीरता से विचार कर रही है कि दिल्ली के विधायकों का वेतन और भत्ता बढ़ाया जाए। असल में कई विधायकों ने सरकार को इस बारे में प्रतिवेदन भी दिया है।
अपने गुणगान के लिए 500 करोड़ : AAP ने विज्ञापन बजट का किया बचावसरकारी विज्ञापनों के लिए बजट में 500 करोड़ रुपयों का प्रावधान करने वाली अरविंद केजरीवाल सरकार ना तो अपने सिद्धांतों से भटकी है और ना ही जनता की उम्‍मीदों से, ऐसा पार्टी के नेताओं ने गुरुवार को कहा।
नई दिल्ली नगर पालिका की इस एक गलती से बढ़ सकती हैं दुर्घटनाएंरंग में भंग पड़ना कहावत पुरानी है, लेकिन कुछ ऐसा ही नई दिल्ली नगर पालिका परिषद यानी एनडीएमसी के साथ हुआ। दरअसल, करीब सवा साल पहले एनडीएमसी ने अपने इलाके की सड़कों के डिवाइडर और दोनों किनारों को उजला, काला और पीले की जगह दूसरे रंगों से पोताई कर दी।
बंद हो गई 225 साल पुरानी 'घंटेवाला' हलवाई की दुकान, अब नहीं मिलेगा खास 'सोहन हलवा'पुरानी दिल्ली के सबसे मशहूर बाज़ार चांदनी चौक की सबसे पुरानी और मशहूर मिठाई की दुकान 'घंटेवाला' अब बंद हो चुकी है, और देश-विदेश तक प्रसिद्ध 'घंटेवाला का सोहन हलवा' अब नहीं मिल सकेगा।
दिल्ली के स्कूल ने फर्जी गरीबी प्रमाणपत्र के आधार पर हुए 60 दाखिले रद्द किएपीतमपुरा स्थित बाल भारती पब्लिक स्कूल ने गुरुवार को ऐसे ही 60 बच्चों के दाखिले रद्द कर दिए, और स्कूल का कहना है कि ये दाखिले फर्जी प्रमाणपत्रों के आधार पर करवाए गए थे। दूसरी ओर, इस कदम से नाराज़ अभिभावकों ने स्कूल पर ही धांधली का आरोप लगाया है।
बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर लगाया विज्ञापन कंपनियों को फायदा पहुंचाने का आरोपदिल्ली बीजेपी एक आरटीआई के हवाले से आरोप लगा रही है कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार उन विज्ञापन कंपनियों को फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रही है, जिन्होंने चुनाव के दौरान उनकी मदद की थी।

दिल्ली से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement