'दिल्ली गैंगरेप केस' - 36 video result(s)

'दिल्ली गैंगरेप केस' - 40 news result(s)

बिल पास होने से संतुष्ट, लेकिन हमारी बेटी को इंसाफ नहीं मिला : निर्भया के माता-पितानिर्भया के माता-पिता ने जुवेनाइल जस्टिस बिल के पास होने का यह कहते हुए स्वागत किया कि यह नाबालिगों को महिलाओं के खिलाफ ऐसा अपराध करने से रोकेगा, लेकिन उन्होंने इस बात पर अफसोस प्रकट किया कि उनकी बेटी को इंसाफ नहीं मिला।
नाबालिग़ दोषी की रिहाई का विरोध : इंडिया गेट पर प्रदर्शन को जुटे लोग, निर्भया के माता-पिता भी आएंगेनिर्भया गैंगरेप केस का नाबालिग़ दोषी आज रिहा हो जाएगा। उसकी रिहाई के ख़िलाफ़ दिल्ली के जंतर मंतर पर चल रहा है।
निर्भया रेप केस : नाबालिग दोषी की गांव वापसी पर बंटे हुए हैं उसके गांव के लोग'निर्भया' के साथ दरिंदगी के आरोप में तीन साल की सजा भुगतने के बाद रविवार को रिहा हो रहे किशोर की सजा बढ़ाने की पुरजोर मांगों के बीच बदायूं स्थित उसके गांव में एक पक्ष उसे गांव में दाखिल होने का विरोध करने की तैयारी में है।
निर्भया केस : नाबालिग दोषी को रिहा किया गया, इंडिया गेट पर जुटे प्रदर्शनकारियों को हटाया गयानिर्भया कांड में दोषी नाबालिग को सुधार गृह से रिहा कर दिया गया है, लेकिन फिलहाल वह दिल्ली के एक एनजीओ की संरक्षण में रहेगा।
दिल्ली गैंगरेप केस : केंद्र ने की नाबालिग को सुधार गृह में रखे जाने की अवधि बढ़ाने की अपीलकेंद्र ने 16 दिसंबर, 2012 को हुई सामूहिक बलात्कार की घटना के नाबालिग दोषी को बाल सुधार गृह में रखे जाने की अवधि बढ़ाए जाने के लिए सोमवार को दिल्ली उच्च न्यायालय से अपील की। नाबालिग को रविवार को रिहा किया जाना है।
दिल्ली गैंगरेप : दोषी किशोर से बांड भरवाने पर विचार कर रहा है गृहमंत्रालयनिर्भया मामले के किशोर दोषी की रिहाई पर निर्भया के मां-बाप की चिंताओं के बीच केन्द्रीय गृहमंत्रालय रिहाई के बाद किशोर दोषी से अच्छे व्यवहार के बारे में कानूनी बांड पर दस्तखत कराने पर विचार कर रहा है।
नांगलोई रेप केस : बच्ची को आज मिल सकती है हॉस्पिटल से छुट्टी, सरकार करेगी अहम बैठकदिल्ली के नांगलोई में बच्ची से हुए रेप के मामले में जहां महिला सुरक्षा के मसले पर आज दिल्ली कैबिनेट की अहम बैठक होनी है, वहीं इस बीच खबर है कि पीड़ित बच्ची को आज अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है।
दिल्ली : निर्भया मामले के मुजरिम डकैती के केस में भी ठहराए गए दोषीराजधानी दिल्ली में 16 दिसंबर के बहुचर्चित गैंगरेप और हत्या के मामले में सजा-ए-मौत पाए चार मुजरिमों को दिल्ली की एक अदालत ने डकैती के एक अलग मामले में दोषी ठहराया है।
दिल्ली हाईकोर्ट का 'इंडियाज डॉटर' से बैन हटाने से इनकारदिल्ली हाईकोर्ट ने 16 दिसंबर गैंगरेप पर बनी डॉक्यूमेंट्री पर लगे बैन को हटाने से इनकार कर दिया है। हाईकोर्ट ने कहा है कि फिलहाल इस पर रोक हटाई नहीं जा सकती। इस मामले में अपील सुप्रीम कोर्ट में पैंडिंग है। ऐसे में ये केस प्रभावित हो सकता है।
वसंत कंज मर्डर केस : तीन फ्रैक्ट्री कर्मचारी हिरासत मेंदिल्ली के वसंत कुंज इलाके में 33 साल की एक महिला की हत्या और कथित गैंगरेप की घटना को लेकर जवाहरलाल नेहरू विश्‍वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने आज एक विरोध मार्च निकाला। महिला का शव शनिवार की सुबह वसंत कुंज की एक नर्सरी से मिला था।
2010 के धौलाकुंआ गैंगरेप मामले में फैसला आजदिल्ली की साकेत कोर्ट आज 2010 के धौलाकुंआ गैंगरेप केस में अपना फैसला सुनाएगी। अतिरिक्त सत्र न्यायधीश वीरेंद्र भट्ट ने 8 सितंबर को मामले की अंतिम दलील सुनने के बाद फैसला आज तक के लिए सुरक्षित रख लिया था।
दिल्ली में दो साल पहले 9 फरवरी 2012 के गैंगरेप केस में फैसला आ गया है। दिल्ली की द्वारका कोर्ट ने तीनों आरोपियों रवि, राहुल और विनोद को दोषी करार दिया है।
कोर्ट बताएंगे जुवेनाइल अपराधी वयस्क है या नहीं? सुप्रीम कोर्ट लेगा निर्णय16 दिसंबर 2012 के दिल्ली गैंगरेप केस में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने पीड़ित लड़की के पिता की याचिका पर महिला एवं शिशु कल्याण मंत्रालय को नोटिस भेजा है।
दिल्ली गैंगरेप के दोषियों के वकील को बार काउंसिल ने नोटिस भेजादिल्ली बार काउंसिल ने 16 दिसंबर के गैंगरेप के दोषियों के वकील एपी सिंह से उनकी इस टिप्पणी पर जवाब मांगा कि अगर उनकी बेटी अपने प्रेमी के साथ शादी से पूर्व यौन संबंध बनाती और रात में उसके साथ घूमती, तो वह बेटी को जिंदा जला देते।
दिल्ली गैंगरेप पर अपने फैसले में जज ने क्या कहा...चारों को सजा-ए-मौत देते हुए जज योगेश खन्ना ने कहा कि मरते दम तक लड़की को टॉर्चर किया गया। वह एक असहाय महिला थी। ऐसा अपराध बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।
दिल्ली गैंगरेप : पीड़िता के पिता ने कहा, हम खुश हैं, इंसाफ हुआजब अदालत फैसला सुना रही थी, लड़की के माता-पिता शांति से कोर्ट रूम में बैठे कार्यवाही को देख रहे थे। जज ने कहा कि यह अपराध जघन्यतम और दुर्लभतम श्रेणी का है और इसके लिए सजा-ए-मौत ही उचित है।
दिल्ली गैंगरेप : पूरा हुआ इंसाफ, चारों दोषियों को सज़ा-ए-मौतचारों को मृत्युदंड देते हुए जज ने कहा, आखिरी क्षण तक लड़की को टॉर्चर किया गया। वह असहाय थी... ऐसा अपराध बर्दाश्त नहीं किया जा सकता... हम ऐसे जघन्य अपराध पर आंखें मूंदें नहीं रह सकते।
दिल्ली गैंगरेप केस : फास्ट ट्रैक कोर्ट में डॉक्टरों और जजों की गवाही आजदिल्ली गैंगरेप के मामले की सुनवाई आज भी जारी रहेगी। फास्ट ट्रैक कोर्ट में आज जजों और डॉक्टरों की गवाही होनी है। तीन जजों ने पांच वयस्क आरोपियों के बयान दर्ज किए थे।
दिल्ली गैंगरेप केस : बयान देने व्हीलचेयर पर पहुंचा पीड़िता का दोस्तदिल्ली गैंगरेप केस में मंगलवार को कोर्ट में पीड़ित के दोस्त समेत अहम गवाहों के बयान दर्ज होंगे। आरोपियों पर शिकंजा मजबूत करने के लिए पुलिस एक और चार्जशीट दाखिल कर सकती है।
दिल्ली गैंगरेप में आरोप तय, साबित होने पर हो सकती है मौत की सजादिल्ली में 16 दिसंबर, 2012 को 23-वर्षीय पैरा-मेडिकल छात्रा के साथ चलती बस में हुए गैंगरेप के मामले में जिन आरोपों के तहत मुकदमा चलेगा, उसमें अधिकतम मौत की सजा हो सकती है। मामले की सुनवाई 5 फरवरी को होगी।

दिल्ली गैंगरेप केस से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 

Advertisement