आप यहां हैं : होम » विषय »नरेंद्र मोदी »

'नरेंद्र मोदी' - more than 1000 video result(s)

'नरेंद्र मोदी' - more than 1000 news result(s)

पीएम मोदी की नेपाल यात्रा : क्यों खुश हैं बिहारी और दुखी हैं जनकपुर के लोग?यह महज़ संयोग ही होगा की सीता की जन्मस्थली सीतामढ़ी ज़िले के लोग पीएम नरेंद्र मोदी के ना आने के बावजूद खुश हैं, और राजा जनक की नागरी जनकपुर के लोग उतने ही ज्यादा दुखी और गुस्से में दिख रहे हैं।
अनुच्छेद 370 पर विरोधाभासी रुख जम्मू-कश्मीर में डुबो देगा भाजपा की नाव : उमरप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुच्छेद 370 पर किसी भी बयान से बचने के बीच मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आज कहा कि भाजपा इस विवादास्पद मुद्दे पर किसी भी प्रकार की प्रतिबद्धता से भाग रही है और इसके विपरीत वह जम्मू कश्मीर में 'दो नावों पर पैर' रखकर चल रही है, जिसका आमतौर पर डूबना तय माना जाता है।
नेपाल में पीएम मोदी और नवाज शरीफ की मुलाकात की संभावना को भारत ने नहीं किया खारिजप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सार्क सम्मेलन में शामिल होने के लिए नेपाल जा रहे हैं, लेकिन इस दौरान उनकी बातचीत पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से होगी या नहीं, ये अभी तय नहीं है।
भारत में आतंकी गतिविधियों में 70 फीसदी इज़ाफ़ा : वैश्विक सूचकांकभारत में वर्ष 2012-2013 के दौरान आतंकी गतिविधियों में 70 फीसदी का इज़ाफ़ा हुआ है और ऐसी गतिविधियों में मरने वालों की संख्या भी बढ़ कर 404 हो गई। इनमें से ज्यादातर के पीछे नक्सलियों का हाथ है। वर्ष 2011-2012 में यह संख्या 238 थी।
बीजेपी नफरत फैलाने वाली पार्टी, मोदी ने सत्ता के लालच में किए झूठे वादे : सोनिया गांधीसोनिया ने कहा, अच्छे दिन के लुभावने वादे के साथ जो लोग सत्ता में आए, उनकी नाकामयाबी हर कोने से नजर आ रही है। कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस पार्टी है, जिसने सभी वर्गों के लिए लोगों के लिए काम किया, वहीं, बीजेपी समाज में सांप्रदायिक तनाव पैदा कर रही है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी नेपाल यात्रा के दौरान नहीं जाएंगे जनकपुरप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को जब सार्क सम्मेलन में शामिल होने के लिए नेपाल जाएंगे, तो प्रख्यात हिन्दू तीर्थ स्थल जनकपुर सहित देश के अन्य भागों का दौरा करने की अपनी इच्छा के बावजूद वह सिर्फ काठमांडू ही जाएंगे।
ममता की पार्टी तृणमूल कांग्रेस करेगी संसद सत्र से पहले बुलाई गई सर्वदलीय बैठक का बहिष्कारटीएमसी के प्रवक्ता डेरेक ओ ब्राइन ने आरोप लगाया कि इतने कम वक्त के नोटिस पर सर्वदलीय बैठक बुलाना सरकार का डर दिखाता है। टीएमसी का कहना है कि वह संसद में कालेधन, सांप्रदायिकता, राजनीतिक द्वेष और केंद्र सरकार के 100 दिन के कामकाज के मुद्दे को संसद में उठाएगी।
ममता ने केंद्र को राष्ट्रपति शासन लगाने और उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती दीसारदा घोटाला के सिलसिले में अपनी पार्टी के एक सांसद की गिरफ्तारी के एक दिन बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज नरेंद्र मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला तथा उनके तथा उनकी पार्टी के खिलाफ 'बदला' लेने का आरोप लगाया।
कांग्रेस सरकार ने सभी तबकों के लिए काम किया : राहुल गांधीराहुल ने झारखंड के लातेहार जिले के मनिका में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, हम हरित क्रांति, आरटीआई और महिलाओं के लिए 50 फीसदी आरक्षण लाए... हम समाज के सभी तबकों के साथ लेकर चलने में विश्वास करते हैं।
क्या जम्मू-कश्मीर पर दो परिवार ही करेंगे राज : किश्तवाड़ की रैली में पीएम नरेंद्र मोदीमोदी ने आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर की सरकार ने लोगों से पीने का पानी तक छीन लिया। जम्मू-कश्मीर के कई गांवों में आज भी टीवी तक नहीं है। जम्मू-कश्मीर से टूरिज्म खत्म हो गया है, लेकिन हम दुनिया को फिर से कश्मीर दिखाएंगे।
मुलायम के जन्मदिन पर यह है पीएम नरेंद्र मोदी का बधाई संदेश...समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव 75 साल के हो गए हैं। उनके जन्मदिन पर शुक्रवार से उत्तर प्रदेश के रामपुर में दो-दिवसीय भव्य आयोजन शुरू हुआ, जिसे लेकर विवाद उठ गया है।
नवाज शरीफ ने ओबामा से भारत दौरे के दौरान कश्मीर मुद्दा उठाने का आग्रह कियानवाज शरीफ ने यह आग्रह उस वक्त किया जब ओबामा ने शुक्रवार रात उन्हें भारत के अपने दौरे की जानकारी देने के लिए फोन किया। ओबामा अगले साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि तौर पर भारत जाने वाले हैं।
गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि होंगे बराक ओबामा, पीएम मोदी का दिया न्यौता स्वीकारामोदी ने ट्वीट किया, 'इस गणतंत्र दिवस, हमें एक दोस्त के यहां होने की उम्मीद है..राष्ट्रपति ओबामा को मुख्य अतिथि के तौर पर समारोह की शोभा बढ़ाने का न्यौता दिया है।' यह पहला मौका होगा, जब अमेरिका का कोई राष्ट्रपति गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करेगा।
दुनिया हिन्दुस्तान को नए सम्मान से देख रही है : पीएम मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल में संपन्न तीन देशों की अपनी दस दिवसीय यात्रा के अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि इस दौरान उन्होंने पाया कि दुनिया हिन्दुस्तान को नए सम्मान से देख रही है और विश्व मंच पर भारत सकारात्मक फर्क ला सकता है।
कालाधन विश्व शांति में खलल पैदा कर सकता है : पीएम मोदीप्रधानमंत्री ने इस बात पर भी जोर दिया कि लोकतांत्रिक देशों का यह दायित्व बनता है कि वे इस बुराई से मिलकर लड़ें, क्योंकि इसका असर केवल किसी देश विशेष तक सीमित नहीं रहता है।
रवीश की कलम से : ...तो इसलिए विदेश दौरों पर गए थे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीमोदी विरोधियों के लिए मुद्दा हैं, लेकिन मोदी के लिए उनके विरोधी मुद्दा नहीं हैं। वह जनता से संवाद करते हैं। मीडिया के सवाल-जवाब का सामना नहीं करते, लेकिन अपनी हर बात को किसी किस्से में बदलकर जनता को नई बात दे जाते हैं।
झारखंड के विकास के लिए परिवारवाद की राजनीति को खत्म करें : पीएम नरेंद्र मोदीपीएम मोदी ने सोरेन परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले भाई-भतीजावाद से मुक्त कराओ, झारखंड में जो शासन में बैठे हैं, वो भ्रष्टाचार करते हैं, उन्हें लाज-शर्म नहीं है। पीएम मोदी ने कहा, मुझे झारखंड की सेवा करनी है, झारखंड को परिवारवाद से मुक्त कराना है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की झारखंड में दो रैलियाचुनाव झारखंड में भी हैं और वहां भी तमाम पार्टियां चुनावी अभियान में जुटी हुई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड में दो रैलियों को संबोधित करेंगे।
प्रधानमंत्री मोदी का नेपाल में जनकपुर का दौरा रद्दप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सीता की जन्मस्थली नेपाल के जनकपुर का प्रस्तावित दौरा आखिरी समय पर कुछ राजनीतिक दलों के विरोध के कारण रद्द कर दिया गया। सरकारी सूत्रों ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी।
झारखंड चुनाव : एक गांव में पीएम नरेंद्र मोदी के स्वागत में मन रही है दिवालीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को झारखंड में अपने चुनावी प्रचार की शुरुआत करेंगे। उनकी पहली सभा राज्य के माओवाद से सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में से एक लातेहार जिले में होगी। मोदी के आने से लातेहार के चंदवा गांव के लोग इतने खुश हैं कि वहां पिछले तीन दिनों से दिवाली मनाई जा रही है।

नरेंद्र मोदी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

जम्मू-कश्मीर चुनाव : एक ही सदन के सदस्यों की सैलरी अलग!

चुनाव लड़ रहे मौजूदा विधायकों की ओर से दायर शपथपत्रों पर यकीन किया जाए, तो विधायकों को उनके कामों के लिए समान रकम नहीं मिलती।

Advertisement