आप यहां हैं : होम » विषय »नरेंद्र मोदी »

'नरेंद्र मोदी' - more than 1000 video result(s)

'नरेंद्र मोदी' - more than 1000 news result(s)

छुट्टी से लौटकर पहली बार सार्वजनिक तौर पर दिखे राहुल गांधी, किसानों से की मुलाकातछुट्टी से वापस लौटने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को किसानों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। किसान राहुल गांधी से मिलने उनके घर पहुंचे। राहुल गांधी ने काफी देर तक किसानों से मुलाकात की और उनके दुख-दर्द सुने।
विदेश यात्रा पर पीएम मोदी के पीछे अब अपने प्रवक्ता भी भेजेगी कांग्रेसपीएम नरेंद्र मोदी द्वारा विदेश दौरों को दौरान यूपीए सरकार की आलोचना किए जाने से भड़की कांग्रेस ने कहा है कि अब से पीएम मोदी जिस भी देश के दौरे पर जाएंगे, उनके पीछे कांग्रेस अपना प्रवक्ता भेजेगी, जो उनकी आलोचना का तुरंत उसी देश की धरती पर जवाब देगा।
कनाडा से भारत के लिए रवाना हुए पीएम मोदी ने कहा, 'बाधाएं अब सेतु में बदल गई हैं'कनाडा से भारत के लिए कूच करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फेयरवेल डिनर के दौरान कहा कि भारत और कनाडा के बीच सामर्थ्य और संभावनाओं का मेल हुआ। उन्होंने कहा, दोनों देशों के बीच की बाधाएं अब सेतु में बदल गई हैं।
हिन्दुत्व एक धर्म नहीं, बल्कि जीवनशैली है : कनाडा में पीएम नरेंद्र मोदीमोदी ने कहा, भारत में सुप्रीम कोर्ट ने 'हिन्दू धर्म' की बड़ी सुंदर परिभाषा दी है... सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि हिन्दू धर्म कोई धर्म नहीं है, बल्कि यह एक जीवनशैली है... मैं समझता हूं कि सुप्रीम कोर्ट की परिभाषा रास्ता दिखाती है।
पीएम मोदी अपनी कनाडा यात्रा के आखिरी दिन गुरुद्वारे और मंदिर पहुंचेप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुद्वारे में सिख समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि उनका सिख समुदाय से खून का रिश्ता है। गुरुद्वारे के बाद मोदी लक्ष्मी नारायण मंदिर भी गए, जहां उन्होंने योग के बारे में अपनी राय रखी।
पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘टाइम’ पत्रिका में लेख के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा को धन्यवाद दियाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘टाइम’ पत्रिका में उनका परिचय लिखने पर बराक ओबामा को आज धन्यवाद दिया और अमेरिकी राष्ट्रपति के शब्दों को 'दिल को छूने वाला और प्रेरणादायी' बताया।
नरेंद्र मोदी के जीवन में झलकती है भारत की क्षमता : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामाओबामा ने मोदी के संदर्भ में लिखा, "नरेंद्र मोदी ने अपने बाल्यकाल में अपने परिवार की सहायता करने के लिए अपने पिता की चाय बेचने में मदद की थी। आज वह दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के नेता हैं और गरीबी से प्रधानमंत्री तक की उनकी जिंदगी की कहानी भारत के उदय की गतिशीलता और क्षमता को परिलक्षित करती है।"
कनाडा से वापस आएगी 800 साल पुरानी खजुराहो की कामुक मूर्तिखजुराहो की 800 साल पुरानी मूर्तियों में से एक को वापस भारत लाया जाएगा। कनाडा के प्रधानमंत्री स्टीफन हार्पर ने बुधवार को यह मूर्ति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेंट की। बलुआ पत्थर से बनी मूर्ति एक अर्धनग्न महिला की है, जिसके कंधे पर एक तोता बैठा है।
42 साल में पहली बार या चार साल बाद प्रधानमंत्री का कनाडा दौरा?'आजकल तो विमान सेवाएं इतनी अच्छी हो गईं हैं कि आप 15-20 घंटे में कनाडा पहुंच सकते हैं। लेकिन भारत के प्रधानमंत्री को आने में 42 साल लग गए। और ये भी विचित्रता देखिये कि भारत और कनाडा मिलकर स्पेस में तो प्रगति करते रहे हैं लेकिन धरती पर मिलने से कतराते रहे हैं। जिस बात में 42 साल बीत गए उसे मैंने दस महीने में कर दिया।'
अर्थव्यवस्था का 'इंडिया इंडिया' गान, अगर ऐसा है तो चलो हम सब झूमें, नाचे और गाएं - रवीश कुमारएक प्रतिशत के अंतर से भारत और चीन की आर्थिक दुनिया कितनी बदल जाएगी, यह समझना मेरे लिए मुश्किल तो नहीं है, पर मैं ठीक-ठीक नहीं बता सकता कि क्यों यह बड़ी बात नहीं है।
कनाडा के पीएम ने खजुराहो मंदिर का 900 साल पुराना शिल्प पीएम मोदी को लौटायाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कनाडा के प्रधानमंत्री स्टीफन हार्पर से मुलाकात के दौरान हार्पर ने उन्हें खजुराहो मंदिर की मूर्ति के 900 साल पुराने एक हिस्से को भेंट किया, जो किसी वजह से कनाडा पहुंच गया था।
टोरंटो में पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंकनाडा के टोरंटो के रिकोह कोलेजियम स्टेडियम में एक बार फिर वैसा ही नजारा देखने को मिला जैसा न्यूयॉर्क के मेडिसन स्कॉवयर में कुछ महीने पहले देखने को मिला था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां भारतीय मूल के लोगों के बीच पहुंचे थे।
ऐतिहासिक समझौते के तहत भारत को 5 साल तक यूरेनियम की आपूर्ति करेगा कनाडानई सामरिक भागीदारी के तहत भारतीय रिएक्टरों के लिए 25.4 करोड़ डॉलर की कीमत के यूरेनियम की आपूर्ति की जाएगी। भारत के परमाणु कार्यक्रम को लेकर करीब चार दशक पहले इस क्षेत्र में द्विपक्षीय संबंध खत्म हो गए थे।
गंदगी फैलाने वाले चले गए, अब हमें सफाई करनी है : कनाडा में भारतीयों से बोले पीएम मोदीटोरंटो के रिकोह कोलेंजियम में पीएम मोदी ने कहा कि हमें भारत की पहचान 'स्कैम इंडिया' से 'स्किल इंडिया' में बदलनी है। उन्होंने कहा, मंगलयान हमारी प्रतिभा का बेहतरीन उदाहरण है।
केंद्र को नहीं है धर्मांतरण विरोधी कानून बनाने का अधिकार : केंद्रीय कानून मंत्रालयनरेंद्र मोदी सरकार कोई धर्मांतरण विरोधी कानून नहीं बना पाएगी क्योंकि यह विषय विशुद्ध रूप से राज्य सरकारों के अधिकार क्षेत्र में आता है और केंद्र का इस मामले में कोई क्षेत्राधिकार नहीं है।
रवीश कुमार : बिखरने से पहले एकजुट होने की भी फ़ितरत रही है जनता परिवार कीराजनीति में परिवार शब्द ठीक नहीं है मगर यह उनके साथ भी जोड़ा जाता है जो दूसरे के परिवारवाद का विरोध करते हैं। कांग्रेस के परिवारवाद की राजनीति के विरोध में दो परिवार खड़े हुए थे। जनता परिवार और संघ परिवार।
कनाडा से यूरेनियम आपूर्ति के साथ द्विपक्षीय संबंधों की नई शुरुआत : पीएम नरेंद्र मोदीकनाडा में अपने दौरे के दौरान भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा यूरेनियम से बिजली से पर्यावरण को नुकसान नहीं होगा। थोड़ा महंगा है लेकिन दुनिया के लिए यह जरूरी है। कनाडा से यूरेनियम आपूर्ति करार की बात भी पीएम मोदी ने कही। उन्होंने बताया कि भारत को अगले पांच साल तक यूरेनियम की आपूर्ति कनाडा से होगी।
कनाडा : पीएम मोदी के स्वागत को तैयार भारतीय समुदायभारतीय-कनाडाई समुदाय भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यहां जोरदार तरीके से स्वागत करेगा। मोदी के कनाडा के तीन दिवसीय दौरे पर मंगलवार को यहां पहुंचे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कनाडा पहुंचे, निवेश, ऊर्जा पर रहेगा जोरप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कनाडा पहुंच गए हैं, जहां दोनों देशों के बीच परमाणु मुद्दे सहित ऊर्जा सहयोग और भारत के विकास के लिए व्यापार और तकनीकी सहयोग पर बातचीत होगी।
एयर इंडिया वन में समस्या, पीएम मोदी के लिए भेजा गया दूसरा विमानप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिल्ली से पेरिस, तोलोस और हनोवर होते हुए बर्लिन ले जाने वाले एयर इंडिया वन बोइंग 747-400 विमान के इंजन में समस्या आ गई है और उसकी जगह दूसरा विमान भेजा गया है।

नरेंद्र मोदी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement