आप यहां हैं : होम » विषय »नरेंद्र मोदी »

'नरेंद्र मोदी' - more than 1000 video result(s)

'नरेंद्र मोदी' - more than 1000 news result(s)

जम्मू एवं कश्मीर : रविवार को शपथ लेंगे मुफ्ती, नेकां-कांग्रेस नहीं होंगे शामिलपीडीपी संरक्षक मुफ्ती मोहम्मद सईद रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) संरक्षक राज्य में दूसरी बार इस पद पर आसीन होंगे और गठबंधन सरकार को संभालेंगे।
बजट से विकास को नई रफ्तार मिलेगी : पीएम मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम बजट को प्रगतिवादी और व्यावहारिक बताया और कहा कि यह वृद्धि को नई जान देगा और विदेशी निवेशकों को स्थिर, विश्वसनीय और निष्पक्ष कर प्रणाली मुहैया कराएगा।
कितने नंबर देंगे आप अरुण जेटली के बजट भाषण को...?अरुण जेटली ने शनिवार को वित्तवर्ष 2015-16 के लिए बजट पेश किया, जो नरेंद्र मोदी सरकार का पहला पूर्ण बजट है, सो, जनता को इस बार इससे काफी उम्मीदें थीं। इसलिए हम जानना चाहेंगे, कि आपको यह बजट कैसा लगा, और आप इसे पांच में से कितने नंबर देना चाहेंगे...
जम्मू-कश्मीर सरकार गठन : मुफ्ती मोहम्मद सईद ने सरकार बनाने का दावा पेश कियाबीजेपी और पीडीपी में हुए समझौते के मुताबिक मुफ़्ती छह साल तक मुख्यमंत्री रहेंगे, जबकि बीजेपी के निर्मल सिंह उप-मुख्यमंत्री होंगे। साथ ही 25 मंत्रियों में आधे पीडीपी के और आधे बीजेपी के होंगे। मंत्रियों के विभागों पर भी चर्चा हो चुकी है।
राजीव रंजन की कलम से : कितना टिकाऊ होगा धुर विरोधी पीडीपी-बीजेपी का गठबंधनकहते हैं प्यार और जंग में सब जायज है, लेकिन इस जुमले में एक और शब्द जोड़़ लेना चाहिए वह है राजनीति। मतलब अब तो राजनीति में भी सबकुछ जायज दिख रहा है। तभी तो जम्मू कश्मीर में एक मार्च को पीडीपी-बीजेपी का गठजोड़ सत्ता संभालने जा रहा है।
पीएम मोदी ने कहा, समझ नहीं पा रहा हूं, मुलायम जी की बात पर हंसूं या रोऊंसपा प्रमुख आज लोकसभा में उस वक्त अवाक रह गए, जब नरेंद्र मोदी ने उनकी एक टिप्पणी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह समझ नहीं पा रहे हैं कि वह मुलायम सिंह यादव की बात पर हंसें या रोएं।
मनोरंजन भारती की कलम से : पीएम मोदी के भाषण के रंगप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोकसभा में भाषण कुछ ऐसा था, जो उनको दिल्ली के चुनाव में देना चाहिए था। वैसे यह भाषण विपक्ष के लिए तो था ही, मगर उससे से अधिक बीजेपी के सांसदों और कार्यकर्ताओं के लिए था, जिनका मनोबल दिल्ली चुनाव में हार के बाद गिर गया था।
पीएम मोदी ने कहा, मेरी सरकार का एक ही धर्म, 'भारत सबसे पहले'सांप्रदायिकता को सिरे से खारिज करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि किसी को भी धर्म के आधार पर किसी के साथ भेदभाव करने या कानून को अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है और देश संविधान के दायरे में चलेगा।
मोदी-नीतीश मुलाकात : बात निकलेगी तो दूर तलक जाएगी...बात निकलेगी तो दूर तलक जाएगी... कुछ इसी अंदाज में हर जानकार गुरुवार शाम लालू यादव की सबसे छोटी बेटी और मुलायम सिंह यादव के बड़े भाई के पोते की शादी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच मुलाकात को बयां कर रहे हैं।
पीएम का करारा जवाब, मनरेगा बंद नहीं होगा, क्योंकि यह कांग्रेस की विफलताओं का स्मारक हैराष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए लोकसभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, मेरी राजनीतिक सूझबूझ कहती है कि मनरेगा बंद करने की गलती मत करो, क्योंकि यह कांग्रेस सरकारों की विफलता का जीता-जागता उदाहरण है और मैं इसका जोरशोर से ढोल पीटता रहूंगा।
जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी की राह आसान नहींजम्मू-कश्मीर में बीजेपी और पीडीपी बेशक सरकार बनाने जा रही हों लेकिन दोनों के लिए ये इतना आसान नहीं होगा। प्रधानमंत्री से मिलकर बाहर आते ही खुद मुफ़्ती साहब ने कहा कि बीजेपी से बातचीत आसान नहीं थी।
बनारस के बुनकरों को नहीं चाहिए पैकेज की भीखप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते हैं कि भारत वर्ष में खेती के बाद अगर कोई दूसरा बड़ा रोजगार का सेक्टर है तो वो है टेक्सटाइल इंडस्ट्री और उसमें भी बनारस इसका बड़ा केन्द्र सदियों से रहा है। लेकिन पिछले कई सालों से बनारसी वस्त्र उद्योग बीमार है।
जब पीएम मोदी से मिले नीतीश और जेटली के साथ किया डिनरआरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव की बेटी और सपा नेता मुलायम सिंह यादव के पोते के विवाह समारोह में गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के बीच हुई मुलाकात ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। पीएम मोदी ने नीतीश का अभिवादन किया और दोनों नेताओं के बीच कुछ देर तक बातचीत भी हुई।
जम्मू-कश्मीर सरकार गठन : मुफ्ती मोहम्मद सईद मिले पीएम से, आज पेश करेंगे सरकार गठन का दावामुफ़्ती छह साल तक मुख्यमंत्री रहेंगे, जबकि बीजेपी के निर्मल सिंह उप-मुख्यमंत्री होंगे। साथ ही 25 मंत्रियों में आधे पीडीपी के और आधे बीजेपी के होंगे। मंत्रियों के विभागों पर भी चर्चा हो चुकी है।
लालू की बेटी की शादी में शामिल हुए प्रणब, मोदी, सोनियाआरजेडी नेता लालू प्रसाद की बेटी और सपा नेता मुलायम सिंह यादव के पोते के विवाह समारोह में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत अनेक नेता शामिल हुए। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी समारोह में पहुंचे।
इस रविवार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे मुफ्ती मोहम्मद सईदपीडीपी और भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में गठबंधन सरकार बनाने के लिए अपने मतभेदों को दूर कर लिया है और साझा न्यूनतम कार्यक्रम पर सहमति बन गई है। पीडीपी के संरक्षक मुफ्ती मोहम्मद सईद आगामी रविवार सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।
आपकी यात्रा का समय घटाएगी 'प्रभु' की 'ट्रेन सेट' व्यवस्था, जानिए कैसे?रेल मंत्रालय ने देश में पहली बार एक आधुनिक "ट्रेन सेट" नाम के नए सिस्टम को लागू करने की तैयारी शुरू कर दी है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस साल का रेल बजट पेश करने के दौरान इसका एलान किया।
कतर : मोदी के कार्टून फेसबुक पर डालने वाली भारतीय टीचर की गई नौकरीकतर की राजधानी में एक महिला टीचर को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक कार्टून को फेसबुक पर पोस्ट करने पर कथित तौर पर नौकरी छोड़ने के लिए मजबूर किया गया।
रेलवे बजट 2015 पर दूरदर्शन समाचार को दी गई प्रधानमंत्री की प्रतिक्रिया का मूल पाठरेलवे बजट हिंदुस्तान के गरीब-से-गरीब मानव से जुड़ा हुआ बजट होता है। भारतीय रेल सिर्फ एक स्थान को दूसरे स्थान से जोड़ने के ही लिए नहीं, लेकिन भारत के अर्थतंत्र को गति देने का एक सशक्त साधन है। आज का बजट रेलवे के सर्वांगीण विकास को लेकर के आया है।
मदर टेरेसा पर भागवत के बयान पर राज्यसभा में हंगामा, पीएम से बयान की मांगमदर टेरेसा पर मोहन भागवत के बयान पर राज्यसभा में सरकार को विपक्ष के तीखे विरोध का सामना करना पड़ा। विपक्ष की मांग थी कि इस मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्पष्टीकरण दें। विपक्षी सांसदों ने कहा कि यदि ऐसा नहीं होता तो निंदा-प्रस्ताव लाया जाए।

नरेंद्र मोदी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement