आप यहां हैं : होम » विषय »नरेंद्र मोदी »

'नरेंद्र मोदी' - more than 1000 video result(s)

'नरेंद्र मोदी' - more than 1000 news result(s)

क्या आप जानते हैं पीएम मोदी ने साल भर के दौरान कितने देशों की यात्राएं कीं?सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत प्रधानमंत्री कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, 26 मई 2014 को (शपथ ग्रहण के बाद से) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 विदेशी दौरों पर गए और इस दौरान 19 देशों की यात्रा की।
पीएम मोदी की विदेश यात्राएं एफडीआई हासिल करने में असफल : येचुरीमाकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्राओं की आलोचना करते हुए कहा कि प्रत्यक्ष विदेशी निवेश जुटाने का उनका मुख्य उद्देश्य सफल नहीं रहा है और देश में निवेश प्रवाह कम हो गया है।
पीएम मोदी सोमवार से रूस सहित 6 देशों के दौरे पर, BRICS-SCO सम्मेलनों में लेंगे भागप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार से रूस एवं पांच मध्य एशियाई देशों- कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, ताजिकिस्तान, तुर्कमेनिस्तान व उज्बेकिस्तान के दौरे पर जाएंगे।
UN में गजा पर वोटिंग में भारत की गैरहाजीरी से पहले इस्राइली पीएम ने की थी पीएम मोदी से बातसंयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में इस्राइल की निंदा करने वाले एक प्रस्ताव पर वोटिंग से गैरहाजिर रहने के भारत के फैसले को भारत की नीति में अहम तब्दीली के रूप में देखा जा रहा है।
प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी की मदद भी नहीं बचा सकी संतोष की जान!एक बहन ने अपने भाई के इलाज के लिए जमीन आसमान एक कर दिया। उसके भाई संतोष की किडनी खराब थी। डॉक्टरों ने किडनी ट्रांसप्लांट की सलाह दी। छोटी बहन की किडनी मैच कर गई। इस बीच पैसा आड़े आ रहा था, जिसकी कमी प्रधानमंत्री राहत कोष ने पूरी कर दी। बावजूद इसके बहन अपने भाई को नहीं बचा सकी।
‘प्रौद्योगिकी उत्साहियों’ के साथ डिजिटल संवाद करेंगे पीएम मोदीप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘प्रौद्योगिकी उत्साहियों’ के साथ डिजिटल संवाद करेंगे और इसके लिए उन्होंने उन लोगों के विचार और सुझाव आमंत्रित किए हैं। प्रधानमंत्री ने कहा है कि वह 5 जुलाई को ‘प्रौद्योगिकी उत्साहियों’ के कुछ प्रश्नों के उत्तर भी देंगे।
1932 के बाद पहली बार सामाजिक-आर्थिक एवं जाति जनगणना जारी, जानें अहम बातेंदेश के सिर्फ 4.6 प्रतिशत ग्रामीण परिवार आयकर देते हैं, जबकि वेतनभोगी ग्रामीण परिवारों की संख्या 10 प्रतिशत है। यह बात शुक्रवार को पिछले आठ दशक में पहली बार जारी सामाजिक आर्थिक और जाति जनगणना में कही गई।
#SelfieWithDaughter: सचिन ने बेटी सारा के साथ खींची तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर कीमहान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के #SelfieWithDaughter अभियान से जुड़ गए हैं। तेंदुलकर ने अपनी बेटी सारा के साथ खींची गई सेल्फी को फेसबुक और ट्विटर पर पोस्ट किया।
सोशल मीडिया पर भाषा का ध्यान रखें, तीखे शब्दों में जवाब न दें : समर्थकों से पीएम मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने समर्थकों से कहा है कि सोशल मीडिया, खासतौर से ट्विटर पर, 'सकारात्मक' रुख अपनाएं। ऐसा इसलिए क्योंकि 'अमर्यादित भाषा' इस माध्यम को खत्म करके रख देगी।
ललितगेट : RSS ने गोविंदाचार्य के बयान से खुद को अलग कियाललितगेट मुद्दे को लेकर गोविंदाचार्य की ओर से नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना किए जाने के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने कहा है कि गोविंदाचार्य ने जो कुछ कहा, वे उनके निजी विचार हैं। संघ ने यह भी कहा कि वह सार्वजनिक तौर पर अपने विचार व्यक्त नहीं करता और उसने किसी को भी विचारक नियुक्त नहीं कर रखा है।
फिल्म 'मोहल्ला अस्सी' पर बवाल, फिल्मकार ने कहा- अब पीएम मोदी करेंगे फैसलाफ़िल्म 'मोहल्ला अस्सी' के रिलीज़ की अब तक तारीख़ भी तय नहीं हुई और ना ही सेंसर बोर्ड में फ़िल्म के प्रोमो की परीक्षा हुई है। फिर भी वाराणसी, बरनाला और मुजफ्फरनगर में फ़िल्म के खिलाफ़ लोग उतर आए हैं। इस मामले में फ़िल्मकार ने कहा है कि वो सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फ़िल्म देखकर फ़ैसला लेने को कहेंगे।
डिजिटल इंडिया के लाभ और सवाल?अगस्त 2014 में ही मोदी मंत्रिमंडल ने डिजिटल इंडिया का फैसला कर लिया था, करीब एक साल की गहन तैयारी के बाद बुधवार शाम को इसे धूमधाम के साथ लांच किया गया। अगले चार साल में ढाई लाख पंचायत ब्राड बैंड से जोड़ दिए जाएंगे। गांव गांव में ब्राड बैंड का जाल बिछाया जाएगा।
ई-गवर्नेंस जल्दी ही एम-गवर्नेंस(मोदी नहीं मोबाइल) में बदलने वाला है : पीएम मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को केंद्र सरकार की महत्‍वाकांक्षी योजना ‘डिजिटल इंडिया’ का शुभारंभ किया। पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत टेलिकॉम मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद के धन्यवाद के साथ की। उन्होंने कहा कि करोड़ों देशवासियों का सपना साकार होगा।
पीएम मोदी ने की डिजिटल इंडिया की शुरुआत, जानें क्‍या बोले इंडस्‍ट्री के दिग्‍गजप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को केंद्र सरकार की महत्‍वाकांक्षी योजना ‘डिजिटल इंडिया’ का शुभारंभ किया। इस मौके पर देश के उद्योग जगत की दिग्‍गज हस्तियां भी मौजूद थीं। कार्यक्रम में मौजूद सभी उद्योगपतियों ने ‘डिजिटल इंडिया’ सराहा और इसमें बड़े पैमाने पर निवेश की घोषणा भी की।
चीन के प्रधानमंत्री ली के जन्मदिन पर पीएम मोदी ने दी बधाईप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीनी प्रधानमंत्री ली क्विंग के 60वें जन्मदिन पर उनके लिए अपने वेइबो अकाउंट पर एक संदेश पोस्ट कर उन्हें बधाई दी है। यह अकाउंट मोदी ने इस साल मई में अपनी चीन यात्रा से पूर्व खोला था...
प्रधानमंत्री को बिल्कुल नहीं बोलना चाहिए, उनकी चुप्पी काफी है सुनने वालों के लिएहर बहस और लेख में याद दिलाया जा रहा है कि अरे हां, प्रधानमंत्री तो बोल ही नहीं रहे हैं। इतना तो बोलते हैं, मगर इस पर क्यों चुप हो गए हैं...
डिजिटल इंडिया वीक शुरू, जानें क्या-क्या मिलेंगी सुविधाएंप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को डिजिटल इंडिया वीक की शुरुआत की। इस मौके पर पीएम ने ई-हेल्थ, ई-एजुकेशन और डिजिटल लॉकर जैसी योजनाओं को लॉन्च किया।
...ऐसे तो भारत कभी भी चीन का मुकाबला नहीं कर पाएगाकेंद्र सरकार ने 2006-07 में भारत-चीन सीमा पर 73 रणनीतिक सड़कों के निर्माण को मंजूरी दी थी। इनका निर्माण 2012 तक पूरा कर लिया जाना था। इसमें से 82 फीसदी परियोजनाएं हालांकि अब तक पूरी नहीं हुई हैं और इसकी समय सीमा 2018 तक के लिए बढ़ा दी गई है।
पीएम नरेंद्र मोदी ने अरविंद केजरीवाल से मिलने से किया इनकारदिल्ली में केंद्र और आम आदमी पार्टी का टकराव खुलकर सामने आ रहा है। पहले उपराज्यपाल नजीब जंग और अब पीएमओ इस विवाद में उलझा दिख रहा है।
क्या ऐसे ही होगी गंगा की सफाई! तीन महीने में 1 रुपया भी खर्च नहींप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना 'नमामी गंगे' की रफ्तार का आलम यह है कि सरकार वर्तमान वित्त वर्ष 2015-16 की प्रथम तिमाही में इस पर एक भी रुपये खर्च नहीं कर पाई है।

नरेंद्र मोदी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement