आप यहां हैं : होम » विषय »नरेंद्र मोदी »

'नरेंद्र मोदी' - more than 1000 video result(s)

'नरेंद्र मोदी' - more than 1000 news result(s)

भारत को हिंदू राष्ट्र के रूप में विकसित करेंगे नरेंद्र मोदी : गोवा के मंत्री दीपक धवलीकरकुछ दिन पहले ही गोवा के एक मंत्री ने समुद्री बीच पर महिलाओं के बिकनी पहनकर जाने पर रोक लगाने की बात कहकर विवाद खड़ा कर दिया था और अब उनके भाई तथा राज्य सरकार के सहकारिता मंत्री दीपक धवलीकर के इस बयान से बखेड़ा खड़ा हो सकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत को हिंदू राष्ट्र के तौर पर विकसित करेंगे।
पीएम नरेंद्र मोदी ने कानून मंत्रालय से कहा, सांसदों के खिलाफ मुकदमों को जल्द निपटाने के कदम उठाएंप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानून मंत्रालय से कहा है कि सांसदों के खिलाफ लंबित आपराधिक मामलों की जल्द सुनवाई के लिए पहल की जाए। अपने चुनावी प्रचार के दौरन 63 वर्षीय नरेंद्र मोदी ने वादा किया था कि यदि वह सत्ता में आते हैं तब वह इस दिशा में काम करेंगे।
मल्लिकार्जुन खड़गे ने सुषमा से कहा, क्या प्रधानमंत्री भगवान हैं कि वह सिर्फ दर्शन देंगेलोकसभा में बुधवार को कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने यह टिप्पणी कर सदस्यों को हंसने को बाध्य कर दिया कि क्या प्रधानमंत्री भगवान हैं कि उन्हें सिर्फ कभी कभार ही हमें दर्शन देना चाहिए।
मणि-वार्ता : गाजा पर सिर्फ 'चिंतित', नेहरू जी से सीखिए पीएम साहबकांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के अनुसार, फिलस्तीन और इस्राइल के बीच संघर्ष पर बीजेपी के रुख ने परे देश को दुनिया के सामने शर्मिन्दा कर दिया है।
मणि-वार्ता : विदेश नीति के लिहाज़ से शर्मिन्दगी का बायस बना बीता हफ्ताजहां तक नई सरकार की विदेश नीति का कवाल है, उसने हमें विदेशी धरती पर शर्मिन्दगी दिलाई, और अब उनका ठुलमुल रवैया अरबों से हमारे दशकों पुराने भाईचारे को खतरे में डाल रहा है।
मणि-वार्ता : क्या है, जो गायब रहा मोदी के बजट से?वरिष्ठ कांग्रेस नेता तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर ने आम बजट 2014 में घोषित 100 करोड़ वाली अनेक योजनाओं पर अपने विचार तो रखे ही हैं, इस बात पर भी प्रकाश डाला है कि बजट में किस महत्वपूर्ण विषय को छुआ तक नहीं गया है।
दिल्ली में सरकार बनाने को लेकर सियासत तेज, बीजेपी की बैठक इसी हफ्तेदिल्ली में सरकार बनाने को लेकर बीजेपी के आला नेताओं की अहम बैठक हुई है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज और नितिन गडकरी भी मौजूद थे।
मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से पाक ने 19 बार किया संघर्ष विराम उल्लंघनरक्षामंत्री अरुण जेटली ने आज बताया कि नई सरकार के सत्ता में आने के बाद से पाकिस्तान की ओर से जम्मू कश्मीर में 19 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया है और हर बार भारतीय पक्ष ने समुचित जवाबी कार्रवाई की है।
सिख संगठन ने नरेंद्र मोदी के खिलाफ ऑनलाइन अभियान शुरू कियान्यूयॉर्क के एक सिख मानवाधिकार संगठन ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक ऑनलाइन अभियान शुरू किया है, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से गुजरात में 2002 में हुए सांप्रदायिक दंगों के संदर्भ में मोदी को भेजा निमंत्रण रद्द करने का अनुरोध किया गया है।
ममता का मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन का आह्वानपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बढ़ती महंगाई के मद्देनजर केंद्र में सत्तारूढ़ नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन का आह्वान किया और कहा कि तृणमूल कांग्रेस शासित राज्य में भाजपा एक प्रमुख राजनीतिक शक्ति के तौर पर नहीं उभर पाएगी।
मोदी के शपथग्रहण समारोह में खर्च हुए 17.60 लाख रुपयेऐतिहासिक राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के भव्य शपथ ग्रहण समारोह में 17.60 लाख रुपये खर्च हुए। इसमें देश-विदेश के 4,017 अतिथि शामिल हुए थे।
गुजरात योजना की तर्ज पर होगा प्रधानमंत्री राहत कोष का प्रबंधनप्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष के प्रबंधन के तौर तरीकों में महत्वपूर्ण बदलाव हो सकता है, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाभार्थियों के चयन में गुजरात मॉडल का अनुकरण करने और गरीबों एवं बच्चों को प्राथमिकता देने का आज निर्देश दिया।
प्रधानमंत्री मोदी ने नीदरलैंड्स के पीएम को पत्र लिखकर विमान हादसे पर शोक जतायाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नीदरलैंड्स के प्रधानमंत्री मार्क रूट्टे को पत्र लिखकर मलेशियाई विमान हादसे में डच नागरिकों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया। मोदी ने कहा कि दुख की इस घड़ी में भारत की जनता आपके शोक को साझा कर शोकाकुल परिवारों के साथ खड़ी है।
वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्वाचन को चुनौती, हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिसवाराणसी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार रहे अजय राय ने अपनी याचिका में आरोप लगाया है कि मोदी ने अपने चुनावी हलफनामे में अपनी पत्नी जसोदा बेन के पैन कार्ड और उनकी आय के ब्योरे से जुड़े कॉलम खाली छोड़ दिए थे, जिससे सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का उल्लंघन हुआ।
रिटेल में एफडीआई पर यूपीए सरकार के निर्णय को नहीं बदलेगी एनडीए सरकारदिल्ली की नरेंद्र मोदी सरकार ने रिटेल में एफडीआई पर यूपीए सरकार द्वारा लिए गए निर्णय को निरस्त नहीं करने का मन बनाया है। सूत्रों का कहना है कि एनडीए सरकार इस मुद्दे पर यूपीए सरकार के निर्णय के साथ है।
रूस संग मजबूत रक्षा, परमाणु संबंध चाहते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से ब्राजील में कहा है कि भारत रूस के साथ रक्षा, परमाणु ऊर्जा, व्यापार और निवेश सहित अपनी रणनीतिक साझेदारी को व्यापक और गहरा बनाने को इच्छुक।
कालाधन : एक लाख करोड़ रुपये से अधिक का कालाधन पकड़ासरकार ने पिछले वित्त वर्ष के दौरान एक लाख करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित आय का पता लगाया है। यह आंकड़ा आयकर विभाग द्वारा इससे पिछले वर्ष कालेधन का पता लगाने के लिए मारे गए छापों के दौरान जब्त राशि के मुकाबले दोगुने से भी अधिक है।
सपने दिखाना आसान है, पूरा करना मुश्किल : कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधियाकांग्रेस ने नरेंद्र मोदी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में मोदी ने चुनाव में महंगाई को सबसे बड़ा मुद्दा बनाया था, लेकिन हैरानी इस बात की है कि उनके पहले बजट में इससे निपटने का कोई जिक्र तक नहीं है।
ब्रिक्स सम्मेलन : रूस के राष्ट्रपति पुतिन से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की फोर्टलेजा में मुलाकात हुई है। दोनों नेताओं के बीच लंबी बातचीत हुई। इस दौरान द्विपक्षीय मुद्दों के साथ−साथ आर्थिक मुद्दों पर भी चर्चा हुई।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद को कतई बर्दाश्त नहीं करने की हिमायत कीआतंकवाद को कतई बर्दाश्त नहीं करने की हिमायत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पांच सदस्यीय ब्रिक्स देशों के नेताओं से कहा कि वे अभी जो कुछ चुनेंगे वह अंतत: विश्व का भविष्य तय करेगा।

नरेंद्र मोदी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

विठ्ठल-रखुमाई मंदिर ने रखे सभी जातियों के पुजारी

महाराष्ट्र के मशहूर पंढरपुर के विठ्ठल−रखुमाई मंदिर ने नई मिसाल कायम की है। राज्य में ऐसा पहली बार हो रहा है कि इतने बड़े धार्मिक स्थल पर सभी जातियों के पुजारियों की नियुक्ति हुई है।

Advertisement