आप यहां हैं : होम » विषय »नितिन गडकरी »

'नितिन गडकरी' - 288 video result(s)

'नितिन गडकरी' - 273 news result(s)

महिलाएं उन राज्यों में भी सुरक्षित नहीं, जहां महिला मुख्यमंत्री हैं : नितिन गडकरीकेंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि देश के लिए यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि महिलाएं उन राज्यों में भी सुरक्षित नहीं हैं, जहां महिला मुख्यमंत्री हैं।
कैमरे में कैद : हेलिकॉप्टर हादसा टला, बाल-बाल बचे नितिन गडकरीपश्चिम बंगाल के हल्दिया में एक हादसा होते-होते बचा है। इसमें केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बाल-बाल बच गए हैं।
वसुंधरा के बेटे के साथ ललित मोदी की बिज़नेस डील में नया पेंचबीजेपी के शीर्ष नेताओं में से एक नितिन गडकरी ने सोमवार को राजस्थान की मुख़्यमंत्री वसुंधरा राजे के साथ हुई मुलाक़ात के बाद कहा था कि, ‘वसुंधरा राजे पूर्व आईपीएल चीफ़ ललित मोदी के साथ किसी भी तरह की ग़ैरकानूनी और अनैतिक अपराध में लिप्त नहीं है।’
पार्टी वसुंधरा राजे के साथ, आरोप बेबुनियाद : नितिन गडकरीराजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के बीच आज मुलाक़ात हुई। इस मुलाक़ात के बाद गडकरी ने साफ किया कि हमारी पार्टी वसुंधरा राजे और सुषमा स्वराज के साथ है।
सरकार ने गन्ना किसानों के लिए राहत पैकेज मंजूर किया, दालें आयात करके महंगाई पर लगेगी लगामकेंद्र सरकार ने गन्ना किसानों के लिए एक बड़ी राहत का ऐलान किया है। मिल मालिकों को वो ब्याज मुक्त कर्ज देगी, जिससे वो किसानों का बकाया चुकाएंगे। इसके लिए 6000 करोड़ का पैकेज मंज़ूर किया गया है।
चीनी मिलों के लिए 6,000 करोड़ रुपये का ब्याज मुक्त ऋण मंजूरगन्ना किसानों के बकाए के भुगतान के लिए सरकार ने छह हज़ार करोड़ के ब्याज मुक्त लोन की घोषणा की है। साथ ही भारी मात्रा में दालों के आयात को भी मंज़ूरी दी है।
भारत में 30 फीसदी ड्राइविंग लाइसेंस हैं फर्जी, बोले परिवहन मंत्री गडकरीकेंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा कि देश में करीब 30 फीसदी ड्राइविंग लाइसेंस फर्जी हैं और सरकार ने इस तंत्र में पारदर्शिता लाने एवं उसे भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए नये मोटर वाहन अधिनियम का प्रस्ताव रखा है।
दिल्ली को ट्रैफिक जाम से मुक्त करने के लिए एनएच-24 को 16 लेन बनाने की योजनाराजधानी दिल्ली को यातायात जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए 16 लेन की सड़क बनाने का प्रस्ताव है। यह दिल्ली को गाजियाबाद और नोएडा से जोड़ेगी और इस पर 5,000 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।
राहुल गांधी को कोई गंभीरता से नहीं लेता, अभी वो सीख ही रहे हैं : गडकरीकेंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का कहना है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को कोई गंभीरता से नहीं लेता है। NDTV के कार्यक्रम 'द टाउनहॉल' में गडकरी ने कहा कि कांग्रेस में भी राहुल को अध्यक्ष बनाए जाने पर एक राय नहीं है।
पूर्ति ग्रुप पर CAG की रिपोर्ट को लेकर संसद में हंगामा, नितिन गडकरी ने दी सफाईनितिन गडकरी की कंपनी पूर्ति ग्रुप पर आई CAG रिपोर्ट पर चर्चा के लिए कांग्रेस ने सोमवार को राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया। हाल ही में आए CAG रिपोर्ट में पूर्ति ग्रुप को लोन देने में क़ायदे-क़ानून की अनदेखी का ख़ुलासा हुआ है। इसके बाद कांग्रेस केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का इस्तीफ़ा मांग रही है।
नितिन गडकरी का पौधों पर 'यूरीन ट्रीटमेंट' सोशल मीडिया पर है बिग हिटकेंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को एक कार्यक्रम में अपने एक शोध को सार्वजनिक किया। यह सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में हैं। उनका यह शोध पौधों से जुड़ा हुआ है उनके दिल्ली के सरकारी आवास 2 मोतीलाल नेहरू मार्ग से।
पॉल्यूशन का रियलिटी चेक : गाड़ियों की उम्र से पॉल्यूशन का क्या कोई रिश्ता है?क्या डीजल गाड़ियों की उम्र और उनसे होने वाले पॉल्यूशन के बीच कोई सीधा रिश्ता है। यानी क्या वाकई दस साल तक गाड़ियां कम पॉल्यूशन फैलाएंगी और उसके बाद ज्यादा।
नागपुर में नितिन गडकरी की बहन के घर चोरीकेंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी की बहन के नागपुर स्थित मकान में चोरों ने सेंधमारी की और अपने साथ 23 लाख रुपये मूल्य से अधिक के कीमती सामान ले गए।
गडकरी ने सोनिया की चिट्ठी का दिया जवाब, कहा- लैंड बिल पर राजनीति न हो, खुली बहस को तैयारकेंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिख कर लैंड बिल पर राजनीति न करने को कहा है। गडकरी ने आरोप लगाया कि यूपीए का लैंड बिल किसान और विकास विरोधी था जिसमें सुझाव के लिए कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने ही कहा था।
भूमि अधिग्रहण विधेयक को लेकर सोनिया गांधी ने की मोदी सरकार की आलोचनामोदी सरकार के विवादास्पद भूमि अधिग्रहण विधेयक पर बातचीत की पेशकश को ठुकराते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को कहा कि किसान विरोधी कानून थोप देने के बाद बहस की बातें करना सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच सर्वानुमति बनाने की परंपरा का उपहास करने जैसा है।
लैंड बिल : गडकरी ने सोनिया, अन्ना को खुली बहस की चुनौती दीकेंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और समाजसेवी अण्णा हजारे को भूमि अधिग्रहण विधेयक पर एक पत्र लिखा है और उन्हें प्रस्तावित कानून पर खुली बहस के लिए न्योता दिया है।
दिल्ली की सड़कों में जाम में फंसने से परेशान गडकरी ने अध्ययन के आदेश दिएधौला कुंआ में वाहनों के जाम में अक्सर फंसे जाने से परेशान परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने जाम के कारणों का पता लगाने के लिए एक अध्ययन कराने का निर्देश दिया है। इस समस्या से राष्ट्रीय राजधानी के कई क्षेत्र प्रभावित हैं।
भूमि अधिग्रहण बिल पर गडकरी ने कहा, हम वह हैं, जो चौके-छक्के जड़ते हैंभूमि अधिग्रहण बिल को लेकर घिर दिख रही बीजेपी सरकार के संकट मोचक बने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने विरोधियों से बातचीत की पहल की है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा, 'हम बैकफुट नहीं है। हम फ्रंट फुट पर हैं। हम वह हैं, जो चौके छक्के जड़ते हैं।'
इस महीने के आखिर तक खत्म होंगे 125 टोल प्लाजा : नितिन गडकरीकेंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, हम कुछ राजमार्गों पर लगभग 125 प्लाजा पर टोल इस महीने के आखिर तक बंद करेंगे। मंत्री ने कहा कि लगभग 65 सड़क परियोजनाओं पर टोल संग्रहण पहले ही रोक दिया गया है।
नितिन गडकरी के बयान पर उठे सवाल, बोले, ये राम भक्तों की सरकार हैपीएम नरेंद्र मोदी सरकार राम भक्तों की सरकार है। जय श्रीराम का नारा देने वालों की सरकार है। ऐसा कहना है प्रधानमंत्री कैबिनेट मंत्री नितिन गडकरी मानते हैं।

नितिन गडकरी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement