आप यहां हैं : होम » विषय »नितिन गडकरी »

'नितिन गडकरी' - 242 video result(s)

'नितिन गडकरी' - 216 news result(s)

दिल्ली में सरकार बनाने को लेकर सियासत तेज, बीजेपी की बैठक इसी हफ्तेदिल्ली में सरकार बनाने को लेकर बीजेपी के आला नेताओं की अहम बैठक हुई है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज और नितिन गडकरी भी मौजूद थे।
अटकी पड़ी 1.8 लाख करोड़ की सड़क परियोजनाएं एक माह में शुरू होंगी : गडकरीसड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि भूमि अधिग्रहण में विलंब और हरित मंजूरियां जैसी बाधाएं दूर करने के बाद एक महीने में 1,80,000 करोड़ रुपये की अटकी पड़ीं राजमार्ग परियोजनाएं शुरू कर दी जाएंगी।
पीएम ने बुनियादी ढांचे पर जोर देने का निर्देश दिया, चार अहम मंत्रालय मिलकर करेंगे कामप्रधानमंत्री ने चार मंत्रालयों - नागरिक उड्डयन, रेलवे, रोड और जहाजरानी को एक साथ काम करने के लिए कहा है। इस मुद्दे को लेकर नितिन गडकरी ने हर महीने चारों मंत्रालयों की एक साझा बैठक बुलाने का फैसला किया है। इससे जुड़ी पहली बैठक जुलाई के दूसरे हफ्ते में होने के आसार हैं।
ई-रिक्शा निर्माण से किसी तरह के हित नहीं जुड़े हैं : नितिन गडकरीकेन्द्रीय सड़क एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इस बात से इनकार किया कि ई-रिक्शा निर्माण क्षेत्र से उनके किसी तरह के वाणिज्यिक हित जुड़े हैं।
अमित शाह बीजेपी अध्यक्ष पद की दौड़ में सबसे आगे : सूत्रखबर है कि राजनाथ सिंह, अरुण जेटली और नितिन गडकरी के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस बारे में चर्चा की। संघ ने भी इस बारे में सकारात्मक रुख दिखाया है।
देश के राष्ट्रपति बनने के योग्य हैं आडवाणी : नितिन गडकरीनितिन गडकरी ने कहा, 'आडवाणीजी उपप्रधानमंत्री थे और उन्हें लोकसभाध्यक्ष बनाना उचित नहीं होता। आडवाणीजी देश के राष्ट्रपति बनने के योग्य हैं।' उन्होंने कहा, 'हम सब आडवाणीजी का सम्मान करते हैं और हम चाहते हैं कि उन्हें उनके कद के अनुरूप कोई पद मिलना चाहिए।'
सरकार की देशभर में एक लाख किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय राजमार्गों के किनारे 200 करोड़ पेड़ लगाने की योजना है। इसका मकसद पर्यावरण संरक्षण के साथ बेरोजगार युवाओं को रोजगार देना है।
गोपीनाथ मुंडे की मौत की सीबीआई जांच होगीमहाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता एकनाथ खडसे ने मंगलवार को कहा कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे की पिछले हफ्ते कार दुर्घटना में हुई मौत की सीबीआई जांच होगी।
अरविंद केजरीवाल पर मानहानि के आरोपों में चलेगा मुकदमादिल्ली की एक अदालत ने भाजपा नेता नितिन गडकरी द्वारा दायर एक शिकायत पर आम आदमी पार्टी के नेता अरविन्द केजरीवाल पर मानहानि के आरोपों में मुकदमा चलाने का निर्णय किया।
गोपीनाथ मुंडे के निधन के मामले में सीबीआई जांच का फैसला नरेंद्र मोदी करेंगे : नितिन गडकरीग्रामीण विकासमंत्री गोपीनाथ मुंडे के सड़क दुर्घटना में निधन की सीबीआई जांच की मांगों के बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मामले में फैसला करेंगे।
नितिन गडकरी को सौंपे गए मुंडे के मंत्रालयों के अतिरिक्त कार्यभारराष्ट्रपति भवन की विज्ञप्ति में बताया गया कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर गडकरी को निर्देश दिया है कि वह ग्रामीण विकास, पंचायती राज और पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालयों का अतिरिक्त कार्यभार भी संभालें।
केजरीवाल ने जमानती मुचलका जमा किया, जेल से रिहाई का आदेशआम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी नेता नितिन गडकरी की ओर से दाखिल मानहानि के मामले में अपना रुख बदलते हुए आज जमानती मुचलका जमा कर दिया, जिसके बाद दिल्ली की एक अदालत ने उन्हें तिहाड़ जेल से रिहा करने का आदेश दे दिया।
नरेंद्र मोदी का कैबिनेट फॉर्मूला, 'न्यूनतम सरकार, अधिकतम शासन'नरेंद्र मोदी सोमवार को भारत के 14वें प्रधानमंत्री के रूप में लगभग 45 मंत्रियों के साथ शपथ ग्रहण करेंगे। इन मंत्रियों की सूची में राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज और पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह के नाम शामिल हैं। यह जानकारी सूत्रों ने दी, जिनके मुताबिक राष्ट्रपति भवन को सूची भेज दी गई है।
नरेंद्र मोदी का मंत्रिमंडल होगा छोटा, राष्ट्रपति को आज भेजी जा सकती है सूची : सूत्रसूत्रों की मानें तो मोदी की इस कैबिनेट में बीजेपी के कुछ वरिष्ठ नेताओं के साथ एनडीए के प्रमुख घटक दलों के नेता जगह पा सकते हैं। बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, अरुण जेटली और नितिन गडकरी को कैबिनेट में जगह दी जा सकती है।
तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल ने लिखी चिट्ठीमानहानि के एक मामले में जेल में बंद आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज तिहाड़ जेल से लोगों को चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में केजरीवाल ने कहा है कि उनकी लड़ाई भ्रष्टाचार के खिलाफ है और हमेशा जारी रहेगी।
नरेंद्र मोदी ने मंत्रिमंडल गठन को लेकर राजनाथ, जेटली, अमित शाह और नितिन गडकरी से मुलाकात कीनरेंद्र मोदी ने सरकार के गठन के संबंध में राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, अमित शाह और नितिन गडकरी समेत वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। इससे पहले गुरुवार को राजनाथ सिंह के घर पर पार्टी महासचिवों की बैठक हुई, जिसके बाद राजनाथ मोदी से भी मिलने पहुंचे थे।
अरविंद केजरीवाल 6 जून तक के लिए जेल भेजे गए, हाईकोर्ट में करेंगे अपीलअरविंद केजरीवाल ने निचली अदालत में जमानत नहीं मिलने के खिलाफ दिल्ली हाइकोर्ट में अपील करने का फैसला लिया है। केजरीवाल नितिन गडकरी की मानहानि के मामले में आज भी बेल बॉन्ड भरने से इनकार कर दिया, जिसके बाद पटियाला हाउस कोर्ट ने उन्हें दोबारा 6 जून तक के लिए न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजने का आदेश दे दिया।
अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अदालत के फैसले को चुनौती देगी 'आप'आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार को कहा कि यदि पटियाला मेट्रोपॉलिटन अदालत का फैसला पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जाता है तो वह अदालत के फैसले को चुनौती देगी। इस बीच, पार्टी ने व्यापक स्तर पर जनसंपर्क अभियान चलाने का ऐलान किया है।
केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध करने की बजाय घर-घर जाएगी 'आप'आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को फैसला किया कि वह अपने नेता अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध करने की बजाय घर-घर जाकर लोगों को बताएगी कि दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री ने आपराधिक मानहानि के मामले में क्यों मुचलका भरने की बजाय जेल जाना पसंद किया।
अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में बिताई रात, 'आप' समर्थकों का आज भी प्रदर्शन करने की योजनाआम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी की मानहानि के मामले में बुधवार को पटियाला हाउस कोर्ट ने बेल बॉन्ड न भरने के बाद 23 मई तक के लिए न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया।

नितिन गडकरी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

विठ्ठल-रखुमाई मंदिर ने रखे सभी जातियों के पुजारी

महाराष्ट्र के मशहूर पंढरपुर के विठ्ठल−रखुमाई मंदिर ने नई मिसाल कायम की है। राज्य में ऐसा पहली बार हो रहा है कि इतने बड़े धार्मिक स्थल पर सभी जातियों के पुजारियों की नियुक्ति हुई है।

Advertisement