आप यहां हैं : होम » विषय »नितिन गडकरी »

'नितिन गडकरी' - 294 video result(s)

'नितिन गडकरी' - 302 news result(s)

धन की समस्या नहीं है, अफसरशाही में उत्साह की कमी है : नितिन गडकरीबुनियादी ढांचा निर्माण को एक प्रमुख चुनौती बताते हुए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि अगले कुछ साल में सड़कों, हवाई अड्डों के निर्माण के लिए 1,000 अरब डॉलर की जरूरत होगी।
मोदी कैबिनेट में फेरबदल के आसार, पीयूष गोयल और नितिन गडकरी को मिल सकता है प्रमोशन : सूत्रप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही अपनी कैबिनेट में फेरबदल कर सकते हैं। इस फेरबदल में बिहार चुनाव में पार्टी के मिली हार का असर दिखाई दे सकता है और साथ ही आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य के नेताओं को केंद्रीय कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है।
बजट 2016 : धुआं फेंकती पुरानी गाड़ी को सरेंडर करेंगे तो ईनाम में मिलेगा...गाड़ी खरीदने वाले अगर प्रदूषण फैला रहे अपने पुराने वाहन को सरेंडर करते हैं, तो नई गाड़ी की खरीद के वक्त उन्हें उत्पाद शुल्क (excise duty) में कम से कम 50 प्रतिशत की छूट दी जा सकती है।
दुर्घटना की सूचना फेसबुक, व्हाट्सएप पर जारी करने से अधिकारी हरकत में आएंगे : गडकरीदुर्घटनास्थल की तस्वीर व्हाट्सऐप या फेसबुक पर पोस्ट किए जाने से सरकारी तंत्र जल्दी हरकत में आएगा और लोगों की जान बच सकेगी - ऐसा कहना है केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का।
2020 तक यूरो-6 की टाइमलाइन को लेकर ऑटो कंपनियां अनमनींसरकार ने भले ही घोषणा की है कि 2020 तक सारे देश में यूरो-6 की तर्ज पर बी एस – 6 मानकों को लागू कर दिया जाएगा लेकिन ऑटोमोबाइल उद्योग ने सरकार से कहा है कि इतनी जल्दी भारत स्टेज – 6 मानकों को लाना मुमकिन नहीं होगा।
सुरंग निर्माण टेंडर मामले में नितिन गडकरी के खिलाफ कार्रवाई करें पीएम मोदी : दिग्विजय सिंहकांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भेजकर जम्मू एवं कश्मीर की जोजिला दर्रा सुरंग परियोजना का ठेका देने के मामले में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के खिलाफ कार्रवाई का आग्रह किया है। दिग्विजय ने सोमवार को सीवीसी को भेजे पत्र में इस परियोजना के मुद्दे को उठाया है।
हादसे रोकने के लिए सड़क सुधार पर 11 हजार करोड़ खर्च करेगी सरकारदेश में बढ़ते सड़क हादसों से निपटने के लिए सड़क परिवहन मंत्रालय ने एक नया रोडमैप तैयार किया है। तय किया गया है कि जिन सड़कों पर सबसे ज़्यादा हादसे होते हैं, उनको नए सिरे से सुरक्षित बनाया जाएगा। अइसके लिए अगले पांच साल में 11000 करोड़ का बजट भी तय किया गया है।
विधायकों की बैठक में बिलख पड़ीं महबूबा मुफ्ती, सीएम पद संभालने को लेकर साधी चुप्‍पीजम्‍मू-कश्‍मीर के मुख्‍यमंत्री मुफ्ती मोहम्‍मद सईद के निधन पर परंपरागत चार दिन के शोक के बाद पीपुल्‍स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के विधायकों की रविवार शाम हुई बैठक के दौरान महबूबा मुफ्ती मुफ्ती बिलखकर रो पड़ीं।
सोनिया गांधी ने श्रीनगर में महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की, सियासी अटकलें तेजकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने श्रीनगर में पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की और उनके पिता तथा जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन पर शोक-संवेदना प्रकट की। वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी महबूबा मुफ्ती के आवास पर गए और सईद के निधन पर शोक प्रकट किया।
गाड़ियों से होने वाले वायु प्रदूषण के खिलाफ भारत ने की ये कठोर तैयारीदेश में लोगों की सांसों के लिए खतरा बनते जा रहे वायु प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए भारत सरकार एक कठोर कदम उठाने जा रही है।
पठानकोट हमला : नितिन गडकरी ने पाकिस्तान को चेताया, ईंट का जवाब पत्थर से देंगेपठानकोट एयरबेस में जारी आतंकी हमले पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कड़ी निंदा की है। उन्होंने पाकिस्तान को चेताया कि अगर वह अपना रवैया नहीं बदलेगा तो उसे माकूल जवाब दिया जाएगा।
पद्मभूषण पाने के लिए मेरे घर 12 मंजिलें चढ़कर आईं थी आशा पारेख : नितिन गडकरीपद्म पुरस्कारों की चाहत में लोग सिफ़ारिशें चाहते हैं। ये कहना है केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का। नागपुर में रमाबाई रानाडे पुरस्कार वितरण समारोह में गडकरी ने कहा कि पुरस्कारों की वजह से सिर दर्द होने लगा है। लोग पीछे पड़ जाते हैं।
आठ और एक्सप्रेस-वे बनाने की योजना बना रही है केंद्र सरकारदेश की सड़कों की बुनियादी सुविधाओं को और बढ़ाने के लिए सरकार आठ और विश्वस्तरीय एक्सप्रेस राजमार्गों के निर्माण की योजना बना रही है। इसके अलावा सरकार पहले ही कुछ एक्सप्रेसवे के निर्माण की घोषणा कर चुकी है।
प्रदूषण रोकने की कोशिश : पीएम मोदी सांसदों के लिए देंगे दो इलेक्ट्रिक बसेंप्रदूषण पर बढ़ती चर्चा के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिजली से चलने वाली दो बसें सांसदों के लिए प्रदान करेंगे। इससे राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते प्रदूषण से निपटने में उन्हें अपनी भूमिका निभाने में मदद मिलेगी।
नितिन गडकरी बोले, आरटीओ वाले चंबल के डकैतों से ज्यादा लूटते हैंक्षेत्रीय परिवहन कार्यालयों (आरटीओ) को आड़े हाथ लेते हुए केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने उन्हें देश में सबसे भ्रष्ट करार दिया और कहा कि वे चंबल के डकैतों से ज्यादा लूटते हैं।
दिल्‍ली में दो घंटे तक जाम में फंसे रहे नितिन गडकरी, बुलाई अधिकारियों की मीटिंगराजधानी दिल्‍ली में ट्रैफिक जाम की समस्‍या कितनी बड़ी है, इसका अंदाजा केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को उस वक्‍त हुआ जब उन्‍हें खुद दो घंटे तक दिल्‍ली के जाम में फंसना पड़ा। खुद केंद्रीय मंत्री ने यह जानकारी दी।
अब दिल्ली दूर नहीं! मेरठ से सिर्फ 40 मिनट में राजधानी पहुंचना होगा संभवकेंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को मेरठ में कहा कि मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य छह हजार करोड़ रुपये की लागत से पूरा किया जाएगा।
मैंने वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई का सुझाव नहीं दिया : गडकरीगडकरी ने कहा, लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी सहित पार्टी के बुजुर्ग नेता हमारे लिए बेहद सम्मानित नेता हैं और ना तो मैंने और ना ही पार्टी के किसी अन्य पदाधिकारी ने उनके प्रति असम्मान जाहिर किया।
बीजेपी के बुज़ुर्ग नेताओं को जवाब, गडकरी बोले- विवादित बयान देने पर कड़ी कार्रवाई होपूर्व बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अमित शाह को सुझाव दिया है कि अगर पार्टी का कोई नेता भविष्य में विवादित बयान देता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। गडकरी ने यह भी कहा कि बिहार में हुई हार किसी एक नेता की नहीं, बल्कि पार्टी की हार है।
दिल्ली से जयपुर का सफर अब 3 घंटे में होगा पूरा, जानें कैसेगुलाबी शहर जयपुर को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से जोड़ने वाले दिल्ली-जयपुर राजमार्ग का काम दिसंबर तक पूरा हो जाएगा। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने यह जानकारी दी।

नितिन गडकरी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 

Advertisement