आप यहां हैं : होम » विषय »फिल्म पर विवाद »

'फिल्म पर विवाद' - 21 video result(s)

'फिल्म पर विवाद' - 23 news result(s)

एफटीआईआई विवाद : अलग-अलग कहानी बयां करते गिरफ्तारी से पहले के ये वीडियोमहाराष्ट्र के पुणे स्थित फिल्म और टेलिविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में हाल ही में हुए विवाद के तीन अलग-अलग वीडियो सामने आए हैं जो मंगलवार की रात पांच छात्रों की गिरफ्तारी से पहले के हैं। बताया जा रहा है कि इसी घटना के कारण पांच छात्रों पर पुलिस ने कार्रवाई की।
दिल्‍ली पहुंचा गजेंद्र चौहान नियुक्ति विवाद : FTII के छात्र जंतर-मंतर पर करेंगे प्रदर्शनफिल्म एंड टेलीविज़न इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंडिया यानी FTII के नए अध्यक्ष गजेंद्र चौहान की नियुक्ति के खिलाफ विरोध कर रहे छात्रों का आंदोलन दिल्ली पहुंच गया है। 50 दिन से ज्यादा से चल रहा FTII के छात्रों का आंदोलन अब दिल्ली के जंतर मंतर पर चलेगा।
एक पैरा के सीवी के आधार पर FTII अध्यक्ष चुने गए थे गजेंद्र चौहानसरकार ने अभिनेता गजेंद्र चौहान को उनके मात्र एक पैरा वाले उस सीवी के आधार पर प्रतिष्ठित भारतीय फिल्म एंड टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) का अध्यक्ष चुन लिया, जिसमें मशहूर धारावाहिक 'महाभारत' में युधिष्ठिर की भूमिका का उल्लेख था।
FTII विवाद पर बोले राज बब्बर, तो क्या चपरासी को बना देंगे स्कूल का प्रिंसिपलपुणे स्थित भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के अध्यक्ष पद पर अभिनेता गजेंद्र चौहान की नियुक्ति के मुद्दे पर सरकार को आड़े हाथ लेते हुए राज बब्बर ने कहा कि 'चपरासी के पास सबसे ज़्यादा समय होता है, तो क्या चपरासी को प्रिंसिपल बना दिया जाना चाहिए।'
FTII विवाद पर ऋषि कपूर बोले, 'गजेंद्र चौहान के साथ मेरी कोई निजी दुश्मनी नहीं'गजेंद्र चौहान को भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की सलाह देने के बाद हिन्दी सिने जगत के अनुभवी अभिनेता ऋषि कपूर ने स्पष्ट किया है कि चौहान के साथ उनकी कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है और उनकी यह सलाह अच्छे उद्देश्य के लिए थी।
सरकार को पसंद नहीं आए अमिताभ और रजनीकांत, चुने गए गजेंद्र चौहानकेंद्र में सत्तासीन नरेंद्र मोदी सरकार ने इस पद पर चौहान को चुनने से पहले अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, श्याम बेनेगल जैसे छह धुरंधरों के नामों की सिफारिशों को नज़रअंदाज़ किया था।
रणबीर के बाद ऋषि कपूर की भी 'युधिष्ठिर' को सलाह, बच्चों के लिए FTII छोड़ेंऋषि कपूर ने गजेंद्र चौहान को सलाह देते हुए ट्वीट किया है, इस मुद्दे पर इतना विवाद और प्रदर्शन के बाद ये ज़रूरी है कि FTII चेयरमैन अपने पद से इस्तीफ़ा दे दें। इससे वे छात्रों का भी भला करेंगे।
पाकिस्तान से शुरू हुआ 'बजरंगी भाईजान' की कव्वाली पर विवादपिछले दिनों जब 'बजरंगी भाईजान' का एक गाना रिलीज हुआ था, तभी इस फिल्म के निर्माता सलमान खान से पूछा गया था कि क्या उन्होंने अपनी फ़िल्म में 'भर दो झोली मेरी या मोहम्मद' कव्वाली डालने की इजाजत ली है।
सलमान की फिल्म 'बजरंगी भाईजान' के शीर्षक को लेकर विवादविश्व हिन्दू परिषद (वीएचपी) और बजरंग दल के एक समूह ने ईद के मौके पर रिलीज होने वाली सलमान खान की फिल्म 'बजरंगी भाईजान' के खिलाफ प्रदर्शन किया।
'वेलकम 2 कराची' के गाने पर विवाद, मामला कोर्ट पहुंचाअरशद वारसी और जैकी भगनानी की मुख्य भूमिकाओं वाली फिल्म 'वेलकम 2 कराची' के एक गाने पर रोक लगाने की मांग करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर की गई है।
मनीष शर्मा की नज़र से : घूस लेकर सेंसर बोर्ड ने पास की पीके?सेंसर बोर्ड के सदस्य सतीश कल्याणकर ने आरोप लगाया है कि 'पीके' फिल्म के पास होने से पहले उन्होंने हिंदुओं की भावनाओं पर प्रहार करने वाले दृश्य हटाने को कहा था। उनकी राय को अनसुना कर सीईओ राकेश कुमार ने फिल्म को रिलीज कर दिया।
'पीके' डाउनलोड कर देखने पर सीएम अखिलेश यादव के कार्यालय ने दी सफाईआमिर खान अभिनीत फिल्म 'पीके' को कम्प्यूटर पर 'डाउनलोड' करके देखे जाने को लेकर उठे विवाद के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कार्यालय ने आज इस पर सफाई देते हुए अपने कदम को जायज ठहराया है।
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव विवाद में फंसे, पीके डाउनलोड कर देखने पर पायरेसी का आरोप लगाउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पता नहीं था कि वो अपनी एक छोटी सी भूल के कारण सोशल मीडिया पर, विवाद के शिकार हो जाएंगे। असल में अखिलेश ने एक इंटरव्यू में कहा कि उन्होंने आमिर ख़ान की फिल्म 'पीके' को इंटरनेट से डाउनलोड कर के देखा है।
फाइंडिंग लॉजिक : फिल्में और विवाद!टाइम्स ऑफ इंडिया अखबार और दीपिका पादुकोण के सोशल मीडिया युद्ध को देखकर काफी लोगों का यह मानना का फिल्म के लिए किया गया पब्लिसिटी स्टंट है, लेकिन यह पब्लिसिटी स्टंट, किसकी पब्लिसिटी के लिए, क्या दीपिका पादुकोण की?
विवादों में घिरी फिल्म 'साड्डा हक' पर बैनखालिस्तान आंदोलन के दौरान कथित तौर पर वास्तविक जीवन की घटनाओं पर आधारित पंजाबी फिल्म 'साड्डा हक' पर पंजाब सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है। शाम को दिल्ली सरकार ने भी एक फैसला लेते हुए इस फिल्म पर बैन लगा दिया।
राजोआना के 'महिमामंडन' से विवादों में घिरी पंजाबी फिल्मपंजाबी फिल्म 'साड्डा हक' के प्रचार के लिए यू-ट्यूब पर जारी हुआ नया वीडियो विवादों में आ गया है। इस वीडियो में सिखों के दसवें गुरु गुरु गोविंद सिंह जी और शहीद भगत सिंह के साथ आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले और बलवंत सिंह राजोआना को दिखाया गया है।
ममता के 'कथित' खिलाफ बनी फिल्म को सेंसर बोर्ड की रोकपश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार एक बार फिर विवादों में हैं। इस बार बंगाली फिल्म 'कंगल मलशत' पर गाज गिरी है। बंगाल के सेंसर बोर्ड ने निर्देशक सुमन मुखोपाध्याय की इस फिल्म को सेंसर सर्टिफिकेट देने से इनकार कर दिया है।
सिनेमैटोग्राफ कानून में पुनर्विचार के लिए बनेगी समिति : तिवारीकमल हासन की फिल्म ‘विश्वरूपम’ को लेकर उठे विवाद के बीच सूचना प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने गुरुवार को कहा कि सिनेमाटोग्राफ कानून पर पुनर्विचार किया जाएगा। उन्होंने इसके लिए एक समिति का गठन करने का फैसला किया है।
मंत्री के इनाम की घोषणा आधिकारिक नीति नहीं : पाकपाकिस्तान सरकार ने सोमवार को स्पष्ट कर दिया कि इस्लाम विरोधी फिल्म बनाने वाले व्यक्ति के सिर पर एक लाख डॉलर के इनाम के ऐलान के जरिये आधिकारिक नीति नहीं प्रस्तुत की गई थी।
फिल्म विवाद : पाकिस्तान ने की इनाम की निंदा, हॉलीवुड चिंतितइस्लाम विरोधी फिल्म को लेकर मुस्लिम जगत में अंसतोष पर मिस्र में सुन्नी सम्प्रदाय की एक प्रमुख हस्ती ने शांति बनाए रखने और संयम व समझदारी का परिचय देने का आह्वान किया।

फिल्म पर विवाद से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 
 

Advertisement