आप यहां हैं : होम » विषय »फेस्टिवल »

'फेस्टिवल' - 39 video result(s)

'फेस्टिवल' - 54 news result(s)

आर्ट ऑफ लिविंग के कार्यक्रम पर एनजीटी का नोटिसदिल्ली में डीएनडी से सटी यमुना के किनारे होने वाले आर्ट ऑफ लिविंग के वर्ल्ड कल्चरल फेस्टिवल को लेकर एनजीटी ने दिल्ली सरकार, डीडीए और आर्ट ऑफ लिविंग को नोटिस भेजा है।
जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में अनुपम खेर और केजरीवाल के मंत्री के बीच हो गई 'जुबानी जंग'जयपुर साहित्य महोत्सव के अंतिम दिन अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर किस हद तक नियंत्रण किया जा सकता है, इस विषय पर हो रही चर्चा के दौरान अभिनेता अनुपम खेर और दिल्ली के मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता कपिल मिश्रा के बीच तकरार हो गई।
अवार्ड वापसी एक 'योजनाबद्ध साजिश', सुर्खियों में आने के लिए करण ने की टिप्‍पणी : वीके सिंहकेंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने लेखकों द्वारा असहिष्णुता का उल्लेख करते हुए पुरस्कार वापसी को एक साजिश करार दिया और कहा कि वह योजनाबद्ध था।
करण जौहर के बयान पर वीके सिंह प्रतिक्रिया देने से बचते नज़र आएजयपुर साहित्य सम्मेलन में फिल्म निर्माता करण जौहर की टिप्पणी पर जब पूर्व सेना प्रमुख सिंह की प्रतिक्रिया मांगी गई, तो उन्होंने पत्रकारों से कहा कि वह यहां करण की बात करने नहीं आए हैं।
इन्टॉलरेंस पर बोले करन जौहर, 'मन की बात के लिए भारत सबसे मुश्किल देश'जयपुर में लिटरेचर फेस्टिवल की शुरुआत विवादों से हुई है। राइटर्स-सेलिब्रिटीज के बीच इन्टॉलरेंस का मुद्दा हावी हो रहा है। करन जौहर का कहना है कि फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन भारत में सबसे बड़ा जोक है और डेमोक्रेसी उससे भी बड़ा मजाक है।
सुरक्षा इंतजामात पर शक की सुई के साथ शुरू हो गया जयपुर लिटरेचर फेस्टिवलसुरक्षा इंतजामात पर शक की सुई के साथ जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल शुरू हो गया। पिछले दिनों डिग्गी पैलेस में सिक्यॉरिटी को लेकर चिंताओं के बीच इस फेस्टिवल के होने न होने को लेकर आशंका कायम हो गई थी।
जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल स्थल सुरक्षित नहीं? जिस अधिकारी ने रिपोर्ट दी, उसका हुआ ट्रांसफरविश्व प्रसिद्ध जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल का तयशुदा स्थल इस साल प्रोग्राम शुरू होने से पहले ही विवादों के घेरे में आ सकता है। कोर्ट में एक पिटीशन दायर की गई है।
पोंगल पर तमिलनाडु में नहीं होगा जल्लीकट्टू, सुप्रीम कोर्ट ने सरकार के नोटिफिकेशन पर रोक लगाईतमिलनाडु में खेले जाने वाले पारंपरिक खेल जल्लीकट्टू पर रोक लगाने की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार के फैसले पर रोक लगी दी। सुप्रीम कोर्ट ने इस बारे में अंतिरम आदेश जारी कर दिया है। अब पोंगल फेस्टिवल के दौरान यह खेल नहीं खेला जाएगा।
केंद्र ने विवादास्‍पद बुल फेस्टिवल 'जल्‍लीकट्टू' पर से प्रतिबंध हटायाकेंद्र सरकार ने लोकप्रिय लेकिन विवादास्‍पद बुल रनिंग फेस्टिवल 'जल्‍लीकट्टू' पर से प्रतिबंध हटा लिया है। पशु अधिकारों की पैरवी करने वाले कार्यकर्ताओं ने इस खेल को निर्दयतापूर्ण बताते हुए इसका विरोध किया था।
आईएस की धमकी के बाद गोवा के ईडीएम फेस्टिवल में सुरक्षा होगी कड़ीगोवा के पर्यटन मंत्री दिलीप पारुलेकर ने कहा है कि इस्लामिक स्टेट जैसे कुख्यात आतंकवादी संगठन की धमकी की वजह से गोवा में सालाना आयोजित होने वाले दो इलेक्ट्रॉनिक डांस म्यूजिक (ईडीएम) फेस्टिवल सनबर्न एवं द सुपरसोनिक की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी।
पाकिस्तान में सम्मानित किये जाएंगे फिल्‍म निर्देशक मधुर भंडारकरराष्‍ट्रीय पुरस्‍कार विजेता निर्देशक मधुर भंडारकर को पाकिस्तान में सम्मानित किया जाएगा। इस सम्मान को लेने मधुर पाकिस्तान भी जार हे हैं। पाकिस्तान में 17 दिसंबर से शुरू होने जा रहे रफी पीर इंटरनेशनल फिल्‍म फेस्टिवल में मधुर को सम्मानित किया जाएगा।
राहुल गांधी ने रेहड़ी-पटरी वालों के साथ बिताया वक्त, लिट्टी-चोखे का लुत्फ उठायाकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार दोपहर बाद कुछ समय रेहड़ी-पटरी वालों (स्ट्रीट वेंडर्स) के साथ बिताया और उनकी तरफ से आयोजित फूड फेस्टिवल में उन्होंने बिहार के मशहूर व्यंजन लिट्टी-चोखा का स्वाद लिया।
गोवा के तट पर लगेगा फिल्मों का मेला, 11 दिन तक दिखेंगी देश-दुनिया की फिल्में46वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। 20 नवंबर से गोवा के मंडोवी बीच पर फिल्मों का महा मेला सजेगा।
ताजमहल का दीदार अब जमीन से ही नहीं, आसमान से भी कर सकेंगेअब आसमान से भी ताजमहल का दीदार हो सकेगा। दरअसल, 14 से 16 नवंबर तक आगरा में हॉट एयर बैलून फेस्टिवल का आयोजन किया गया है, जिसमें ब्रिटेन, अमेरिका, स्पेन और जर्मनी समेत कई देशों के गुब्बारेबाज शामिल होंगे।
स्नैपडील का दिवाली बोनांजा : डिस्काउंट पर खरीदें फ्लैटऑनलाइन बाजार स्थल स्नैपडील ने मंगलवार को एक होम शॉपिंग फेस्टिवल शुरू किया, जिसमें प्रमुख शहरों में 200 से अधिक परियोजनाओं में फ्लैट्स की खरीद पर छूट की पेशकश की जा रही है। ऑनलाइन 'दिवाली होम बाइंग फेस्ट' 3 से 9 नवंबर तक चलेगा।
दशहरा 2015 : पौराणिक कथाओं की झलक और टेस्टी फूड का स्‍वाददशहरा एक ऐसा त्यौहार है जिसे बुराई पर अच्छाई की जीत कहा जाता है। हर कोई साल के इस फेस्टिवल टाइम को पसंद करता है। इस दौरान शहर की चमक और ऐसी बहुत-सी चीज़ें होती हैं, जिन्हें नज़रअंदाज करना मुश्किल होता है।
ऑनलाइन शॉपिंग के मामले में दिल्ली है अव्वल : ASSOCHAMदेश में ऑनलाइन खरीदारी में दिल्ली सबसे आगे है। यह बात इस सप्ताह ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा आयोजित बिग फेस्टिवल सेल पर एक उद्योग संघ द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में कही गई।
Food Fest 2015: यह हैं दिल्ली-गुड़गांव के बेस्ट फूड-फेस्टअगले हफ्ते से दिल्ली और गुड़गांव के बड़े-बड़े ग्राउंड में फूड और फेस्टिवल आपको खाने की ओर लालायित करने वाले हैं। खाने का जुनून लगभग दुनिया में हर किसी को है, लेकिन दिल्ली के लोग अपने खाने को काफी गंभीरता से लेते हैं और इसका पूरा फायदा उठाते हैं।
Navratri Recipes: इस नवरात्रि ट्राई करें यह 5 व्रत रेसिपीइस नवरात्रि व्रत की बेस्ट रेसिपी ट्राई करके आप नवरात्रि फेस्टिवल को एंजॉय कर सकते हैं। पुरानी पसंदीदा रेसिपी से लेकर कुछ नई रेसिपी को एक नए तरह से बनाकर एक नया फ्लेवर ट्राई कर सकते हैं।
रूस में फिल्म 'पीकू' को सर्वश्रेष्ठ फिल्म और सरकार को बेस्ट डायरेक्टर का पुरस्कारफिल्म 'पीकू' को रूस में हुए इस साल के इंडियन फिल्म फेस्टिवल में दो पुरस्कार मिले। इस फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म का सम्मान हासिल किया और इसके निर्देशक शुजीत सरकार को बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड मिला।

फेस्टिवल से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 

Advertisement