आप यहां हैं : होम » विषय »फेस्टिवल »

'फेस्टिवल' - 30 video result(s)

'फेस्टिवल' - 32 news result(s)

चीन में शुक्रवार को मनाया गया भूतों का त्योहारचीन में शुक्रवार को 'घोस्ट फेस्टिवल' मनाया गया। यह परंपरागत चीनी महोत्सव है, जिसे झोंगयुआन या यूलान फेस्टिवल भी कहा जाता है। यह पश्चिमी देशों में मनाए जाने वाले हैलोवीन की तरह की मनाया जाने वाला वार्षिक पर्व है।
अजय देवगन की 'पार्च्ड' टोरंटो फ़िल्म फेस्टिवल जाएगीअभिनेता और निर्माता अजय देवगन की पहली इंटरनेशनल फ़िल्म 'पार्च्ड' टोरंटो इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल में जायेगी। इस फ़िल्म का प्रदर्शन TIFF के स्पेशल सेक्शन में होगा।
मेलबर्न फिल्म महोत्सव में 'पीकू' को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कारऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में चल रहे 'इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न' के दूसरे दिन 'समता' के विषयवस्तु को केंद्रित एक फैशन शो का आयोजन हुआ और भारतीय सिनेमा के कई शानदार कामों को सराहा गया।
बुसान फिल्म फेस्टिवल में जाएगी 'बजरंगी भाईजान'सलमान खान की ईद पर रिलीज़ हुई फिल्म 'बजरंगी भाईजान' इस साल बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में जाएगी। फेस्टिवल के लिए इस फिल्म का सिलेक्शन हो चुका है।
फूड फेस्टिवलः अब दिल्ली में उठाइए चीन के लजीज कबाब का स्वाद..दिल्ली में अगर आप चीन के शिनच्यांग क्षेत्र के लजीज कबाब का स्वाद लेना चाहते हैं तो आपके लिए यह शानदार मौका है। यहां चल रहे एक महोत्सव में आप शिनच्यांग के लजीज चिकन, भेड़ के कबाब तथा कुछ अन्य पकवानों का लुत्फ उठा सकते हैं।
दीपिका पादुकोण के इश्क में रसेल! कर सकते हैं शादी...ब्रिटेन के मशहूर कॉमेडियन रसेल ब्रैंड ने 'कॉमेडी सेंट्रल चकल फेस्टिवल' 2015 में हिस्सा लेने के साथ पहली बार भारत में प्रस्तुति देते हुए कहा कि उन्हें अपने भारत प्रवास के दौरान हिन्दी फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण से 'प्यार हो' सकता है।
'एनएच 10' बनी बीजिंग अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का हिस्साऑनर किलिंग के मुद्दे पर अनुष्का की फिल्म 'एनएच-10' को बीजिंग अंतराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। अनुष्का ने अपने फैन्स को ट्वीट करके जानकारी दी।
कल्कि कोचलिन को सता रहा है किस बात का डर?कल्कि कोचलिन को इन दिनों एक डर सता रहा है। उन्हें डर है कि उनकी आने वाली फ़िल्म 'मार्गरिटा विथ अ स्ट्रॉ' को दर्शक कहीं नकार न दें। बॉक्स ऑफिस पर इस तरह की फिल्मों का हश्र आम तौर पर बहुत अच्छा नहीं होता, इसीलिए कल्कि थोड़ी डरी हुई हैं।
दिल्ली बनेगी देश का सर्वश्रेष्ठ पर्यटन केंद्र : केजरीवालदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार दिल्ली को जल्द ही देश के सर्वश्रेष्ठ पर्यटन केंद्रों में से एक बनाएगी।
बीजेपी के लिए अंदरूनी राजनीति का अखाड़ा बना गुजरात का सांस्कृतिक कार्यक्रमसरकार इस विरोध से चिंता में है कि इतने बड़े पैमाने पर आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम में कहीं राजनीति हावी न हो जाए, इसलिए सीनियर नेताओं को नाराज़ विधायकों को समझाने की ज़िम्मेदारी सौंपी गई है।
दुबई शॉपिंग फेस्टिवल में 28 दिन की भारतीय बच्ची ने जीते सोने और हीरे के जेवरातसंयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 28 दिनों की एक भारतीय बच्ची ने दुबई शॉपिंग फेस्टिवल में 1,40,000 दिरहम (करीब 24 लाख रुपये) के सोने और हीरे के जेवरात जीते हैं।
फूड फेस्टिवल : सर्दी में लज़ीज़ खाने का लुत्फ़बिहार की लिट्टी के साथ चिकन, गुजरात का खाखरा, झारखंड का पीट्ठा, राम लड्डू भी और ये गर्मागरम जलेबी। पसंद की कोई भी चीज मिल जाएगी यहां... ये फूड फेस्टिवल दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में राष्ट्रीय रेहड़ी संघ ने आयोजित किया है।
पूर्वोत्तर में नई रेलवे लाइनों के लिए 28 हजार करोड़ रुपये मुहैया कराएगा केंद्र : पीएम नरेंद्र मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर पूर्व में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा है कि केंद्र 28 हजार करोड़ रुपये के निवेश से इन इलाकों में रेल लाइन का विस्तार करेगी। उन्होंने कहा कि हर साल हम पूर्वोत्तर के 2000 छात्रों और 500 शिक्षकों को छुट्टियों के दौरान उन्हें देश के अन्य हिस्से से अवगत कराने के लिए भेजेंगे।
पीएम मोदी ने ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल में किया विश्व शांति का आह्वानसात मिनट के अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने संस्कृत के श्लोक के जरिये 'विश्व शांति' का आह्वान किया और तालियों की गड़गड़हाट के बीच 'नमस्ते' कहकर लोगों का अभिवादन किया। कार्यक्रम में मौजूद भीड़ में ज्यादातर अमेरिकी लोग थे।
16वें मुंबई फिल्म फेस्टिवल 'मामी' की तैयारी पूरीमामी के नाम से मुंबई में होने वाले मुंबई फेस्टिवल की घोषणा हो गई है। इसकी घोषणा मुंबई में की गई। यह समारोह 14 अक्टूबर से शुरू होकर 21 अक्टूबर तक चलेगा। मुंबई फिल्म समारोह में विश्व के 65 देशों की 185 से भी ज़यादा फिल्में दिखाई जाएंगी।
आमिर खान ने मामी फेस्टिवल को दी 11 लाख रुपये की मददआमिर खान के अतिरिक्त अभिनेता शाहिद कपूर ने भी ट्विटर पर कहा है, "हमारे शहर के इस समारोह को जिंदा रखना हम सबकी जिम्मेदारी है, और हम सबको मिलकर इसे विश्वस्तरीय समारोह बनाना चाहिए..."
मामी फिल्म फेस्टिवल को जिंदा रखने की जद्दोजहदपिछले 15 सालों से चले आ रहे इस महोत्सव के पास इस साल कोई स्पॉन्सर नहीं है, लिहाजा यह महोत्सव बंद होने की कगार पर खड़ा था। हालांकि राहत की बात यह है कि अब बॉलीवुड इसे जिंदा करने की कोशिश में जुट गया है।
कान फेस्टिवल में ऐश्वर्या के जलवे पर फटी रह गईं अभिषेक की आंखेंरेड कारपेट पर ऐश्वर्या लाजवाब लग रही थीं। उनकी लटों और सुर्ख लाल होठों ने उनके रूप में चार चांद लगा दिए और शिमला में बैठे पति अभिषेक एक पल के लिए भी उनसे नजर नहीं हटा सके।
पर्यटन उद्योग से जुड़े विशेषज्ञों का मानना है कि करीब साढ़े तीन दशक पूर्व शुरू हुए विश्व विख्यात मरू महोत्सव में पर्यटकों को लुभाने के लिए नए कार्यक्रमों और कार्यक्रम स्थल में बदलाव नहीं करने के कारण यह 'डेजर्ट फेस्टिवल' अपनी पहचान खो रहा है।
खाने का शौकीन नहीं, लेकिन हवाईजहाज में हमेशा खाना ढूंढता हूं : शाहरुख खानअंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव के लिए गए कोलकाता गए शाहरुख ने ट्विटर पर लिखा, "उड़ान के दौरान मैं खाना ढूंढ़ता रहता हूं, जबकि मैं कभी भी खाने का शौकीन नहीं रहा हूं..."

फेस्टिवल से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 
 

Advertisement