'बिहार में नक्सली हमला' - 10 video result(s)

'बिहार में नक्सली हमला' - 13 news result(s)

नक्सलियों से बातचीत का कोई इरादा नहीं : राजनाथ सिंहनक्सलवाद के खिलाफ बैठक के बाद राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर नक्सली हमला करेंगे, तो पलटकर जवाब दिया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक केंद्र सरकार झारखंड, छत्तीसगढ़, बिहार और ओडिशा में ग्रेहाउंड्स की तर्ज पर स्पेशल फोर्स बनाने के लिए पूरी मदद देगी।
नरेंद्र मोदी की रैली से पहले ही गया में नक्सलियों ने उड़ाए दो मोबाइल टावरभाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की बिहार में आज दो चुनावी रैलियों से पहले माओवादियों ने गया जिले के दो इलाकों में शक्तिशाली बम विस्फोट करके दो मोबाइल टॉवर उड़ा दिए।
बिहार के मुंगेर जिले में साहेबगंज-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन पर आज शाम माओवादियों ने गोलीबारी और छुरा मारकर बिहार सैन्य पुलिस के तीन जवान शहीद हो गये और दो अन्य घायल हो गए।
बिहार : गया में नक्सलियों ने  रेलवे पटरी उड़ाई, काफी देर बंद रहा रूटनक्सलियों ने तराइया और गुरारू रेलवे स्टेशनों के बीच रात करीब 11 बजे धमाका कर दिया। धमाके की वजह से हावड़ा−दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को काफी देर तक तराइया स्टेशन पर रोकना पड़ा।
बिहार : नक्सली मुठभेड़ में सैप के तीन जवानों सहित छह की मौतमाओवादियों ने घटनास्थल से इनसास एसएलआर और एके 47 राइफलों समेत 29 आधुनिक हथियार और करीब 33 सौ कारतूस लूट लिए। माओवादियों ने कैंप कार्यालय में मौजूद छह गाड़ियों में आग लगा दी, जिसमें वाहनों को आंशिक क्षति पहुंची।
बिहार में ट्रेन पर नक्सली हमला, तीन की मौत, ड्राइवर जख्मीजमुई के पास करीब 100 नक्सलियों ने सुरक्षाकर्मियों से हथियार छीनने के मकसद से धनबाद-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस पर हमला कर दिया।
बिहार के नक्सल प्रभावित जमुई और औरंगाबाद जिले में बुधवार रात नक्सली हमले में आठ सरकारी भवन क्षतिग्रस्त हो गए। इन घटनाओं में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।
गया के डुमरिया थाना अंतर्गत बलथर इलाके में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया, जबकि सीआरपीएफ के आठ जवानों सहित 10 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।
बिहार में नक्सलियों ने एक ही परिवार के सात लोगों की हत्या कीबिहार के जमुई जिले के सिमुलतल्ला गांव में शुक्रवार रात को नक्सलियों ने एक ही परिवार के सात लोगों की हत्या कर दी।
मुंगेर के करैली गांव में शनिवार को हमले के दौरान नक्सलियों ने जिन 11 ग्रामीणों को अगवा किया था, उन्हें देर रात रिहा कर दिया गया।
मुंगेर जिले में धरहरा थाना अंतर्गत करेली गांव में नक्सलियों ने छह ग्रामीणों को मौत के घाट उतार दिया और 12 लोगों को अगवा कर लिया।
रोहतास में नक्सलियों ने परछा सरकारी मध्य विद्यालय की इमारत के सात कमरों को उड़ा दिया। स्कूल के 10 कमरों में से तीन को आंशिक क्षति हुई है।
गुमला में नक्सलियों ने पांच लोगों की हत्या कर दी। वहीं बिहार के जमुई जिले में पंचायत चुनाव कराने जा रहे दस्ते पर हमले में दो लोगों की मौत हो गई।

बिहार में नक्सली हमला से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

खत्म हो जाएगा पेट्रोल संकट, गन्ने के रस से चलेंगी गाड़ियां

शर्करा तकनीकी विशेषज्ञ एनके शुक्ला के मुताबिक गन्ने के रस से बना एथेनॉल ऊर्जा के अन्य साधनों से सस्ता है। उन्होंने बताया कि नागपुर व मुंबई में एथेनॉल से चलने वाली तीन बसें आ चुकी हैं।

Advertisement