आप यहां हैं : होम » विषय »बीजेपी अध्यक्ष »

'बीजेपी अध्यक्ष' - 313 video result(s)

'बीजेपी अध्यक्ष' - 262 news result(s)

सरकार को थोड़ा वक्त दें, ब्लैक मनी जरूर वापस लाई जाएगी : अमित शाहबीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि सरकार इस मामले में गतिरोध दूर करने के लिए सभी जरूरी कदम उठा रही है। उन्होंने कहा, एसआईटी का गठन किया गया है और काले धन के मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उठाया गया है। मुझे पूरा विश्वास है कि हम काला धन लाने में सफल होंगे।
यूपी बीजेपी अध्यक्ष का दावा, प्राचीन तेजो महालय मंदिर का हिस्सा है ताजमहलदुनिया के सात अजूबों में से एक ताजमहल को वक्फ बोर्ड के हवाले किए जाने की मांग के बीच उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने आज यह कहकर विवाद को नया मोड दे दिया कि विश्व ऐतिहासिक विरासत ताजमहल प्रचीन तेजो महालय मंदिर का हिस्सा है।
शारदा केस से जुड़े धमाके के तार?रविवार को कोलकाता में हुई एक रैली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने ममता बनर्जी पर कई आरोप लगाए। मैं उनके भाषण के उस हिस्से को लिखकर लाया हूं जिसका संदर्भ आज के विवाद से है।
सरकार ने अमित शाह के दावे को नकारा, शारदा घोटाले के पैसों का आतंकी इस्तेमाल नहींप्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जीतेंद्र सिंह ने संसद में लिखित जवाब में कहा कि इस बात के कोई सबूत नहीं हैं कि शारदा घोटाले के पैसों का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों में हुआ है। रविवार को ही कोलकाता की रैली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने यह आरोप लगाया था।
अमित शाह ने अज़ान की आवाज़ को सुनकर रोका अपना भाषणबीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कोलकाता में अपने भाषण के दौरान पास की मस्जिद से अज़ान की आवाज़ आने पर कुछ देर के लिए अपना भाषण रोक दिया।
मैं अमित शाह हूं, मैं तृणमूल कांग्रेस को उखाड़ फेंकने के लिए आया हूं : बीजेपी अध्यक्षअमित शाह ने कहा, मैं ममता बनर्जी को चुनौती देता हूं कि वह यह कहें कि जिन लोगों को शारदा चिटफंड घोटाले में गिरफ्तार किया गया है, वे दोषी नहीं हैं। बीजेपी अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि शारदा चिटफंड घोटाले के पैसे का इस्तेमाल बर्धमान विस्फोट में किया गया।
बीजेपी नफरत फैलाने वाली पार्टी, मोदी ने सत्ता के लालच में किए झूठे वादे : सोनिया गांधीसोनिया ने कहा, अच्छे दिन के लुभावने वादे के साथ जो लोग सत्ता में आए, उनकी नाकामयाबी हर कोने से नजर आ रही है। कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस पार्टी है, जिसने सभी वर्गों के लिए लोगों के लिए काम किया, वहीं, बीजेपी समाज में सांप्रदायिक तनाव पैदा कर रही है।
अगले कैबिनेट विस्तार में शामिल हो सकते हैं शिवसेना के विधायक : महाराष्ट्र के मंत्री पाटिलमहाराष्ट्र में सरकार में शामिल होने के लिए बीजेपी−शिवसेना के बीच जारी खींचतान के अब ख़त्म होने के आसार दिख रहे हैं। बीजेपी नेता और राज्य के पीडब्ल्यूडी मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने बयान दिया है कि शिवसेना के विधायकों को शीत सत्र से पहले होने वाली कैबिनेट विस्तार में मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा।
जम्मू-कश्मीर में राहत कार्यों पर राजनीति कर रही है बीजेपी : सोनिया गांधीभाजपा पर जम्मू कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों को राहत मुहैया कराने को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज कहा कि केन्द्र की सत्तारूढ़ पार्टी ने बड़े बड़े वादे किये लेकिन उन्हें पूरा करने के लिए कदम नहीं उठाए।
दिल्ली : पूर्व 'आप' विधायक एमएस धीर हुए बीजेपी में शामिलवर्ष 2013 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के टिकट पर जंगपुरा विधानसभा सीट से जीतने वाले, और विधानसभा अध्यक्ष रहे मनिंदर सिंह धीर शुक्रवार को औपचारिक रूप से बीजेपी में शामिल हो गए।
झारखंड में चढ़ा चुनावी पारा, पोस्टरों के जरिये बीजेपी को जेएमएम की चुनौतीझारखंड में स्लोगन और नारों में जेएमएम, बीजेपी से कहीं भी पीछे नहीं दिख रही है। जहां बीजेपी के पोस्टरों और होर्डिंग्स में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह छाए हैं, वहीं जेएमएम के पोस्टरों में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनके पिता शिबू सोरेन नजर आ रहे हैं।
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की टीम में जल्द शामिल हो सकते हैं कुछ नए चेहरेपार्टी सूत्रों के मुताबिक मध्यप्रदेश से कैलाश विजयवर्गीय, बिहार से नंद किशोर यादव, हरियाणा से डॉ अनिल जैन, राजस्थान से ओम बिरला और उत्तराखंड से त्रिवेंद्र सिंह रावत को पार्टी महासचिव बनाया जा सकता है।
नरेंद्र मोदी, अमित शाह शीर्ष 100 वैश्विक चिंतकों में शामिलअमेरिकी पत्रिका 'फॉरेन पॉलिसी' ने '100 वैश्विक चिंतकों' की छठी वार्षिक सूची जारी की है, जिसके तहत 'निर्णय लेने वालों' की श्रेणी में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शीर्ष स्थान दिया गया है, और उनके बाद जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का नंबर है।
महाराष्ट्र : फडणवीस सरकार ने ध्वनिमत से हासिल किया विश्वासमत, शिवसेना ने जताया विरोधदेवेंद्र फडणवीस सरकार का विश्वासमत प्रस्ताव महाराष्ट्र विधानसभा में ध्वनिमत से पारित हुआ। इससे पहले बीजेपी के हरिभाऊ बागड़े को निर्विरोध विधानसभा स्पीकर चुन लिया गया था। दरअसल, बीजेपी सरकार से शिवसेना की बातचीत टूट जाने की वजह से यह स्थिति उत्पन्न हुई।
जेपी नड्डा : एक कुशल रणनीतिकार को मिला मेहनत का फलप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के विश्वसनीय सहयोगी और कुशल रणनीतिकार जगत प्रकाश नड्डा का केंद्रीय मंत्रिमंडल में प्रवेश उनकी योग्यता और उस खासियत का नतीजा है, जिसमें वह पर्दे के पीछे काम करना पसंद करते हैं।
केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किए जा सकते हैं बाबुल सुप्रियोपश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने आज संकेत दिया कि आसनसोल संसदीय सीट से भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है।
रवीश कुमार की कलम से : हर्षवर्धन हाज़िर होंपिछले साल यही वो महीना था जब बीजेपी हर दूसरी बात में डॉक्टर हर्षवर्धन का नाम लिया करती थी। उनकी ईमानदारी, पल्स पोलियो में उनका योगदान वगैरह उनकी हर खूबी ने बीजेपी को जैसे संजीवनी दे दी थी। उससे पहले बीजेपी अध्यक्ष के रूप में विजय गोयल का चारों तरफ पोस्टर लग गया था।
दिल्ली के उपराज्यपाल ने अपना संवैधानिक दायित्व नहीं निभाया : अरविंदर सिंह लवलीएनडीटीवी के रवीश कुमार के साथ खास बातचीत में लवली ने कहा कि संवैधानिक हेड को संवैधानिक हेड की तरह काम करना चाहिए चाहे कांग्रेस का शासन हो या बीजेपी का।
एनडीटीवी से दिल्ली भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय की खास बातचीतदिल्ली का चुनाव किसी एक चेहरे पर नहीं लड़ा जाएगा। बीजेपी इस चुनाव को सामूहिक नेतृत्व में अपनी विचारधारा और केंद्र सरकार के कामों के आधार पर लड़ेगी। ये कहना है कि दिल्ली प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय का।
दिल्ली में चुनाव को तैयार बीजेपी, जल्द हो सकती है विधानसभा भंग होने की घोषणादिल्ली में विधानसभा चुनाव की संभावना बढ़ गई है। दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय और जगदीश मुखी ने आज उप राज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात की और उन्हें एक चिट्ठी सौंप कर कहा है कि हमारी सरकार बनाने की मंशा नहीं है।

बीजेपी अध्यक्ष से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement