आप यहां हैं : होम » विषय »बीजेपी अध्यक्ष »

'बीजेपी अध्यक्ष' - 306 video result(s)

'बीजेपी अध्यक्ष' - 254 news result(s)

जम्मू कश्मीर में राहत कार्यों पर राजनीति कर रही है बीजेपी : सोनिया गांधीभाजपा पर जम्मू कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों को राहत मुहैया कराने को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज कहा कि केन्द्र की सत्तारूढ़ पार्टी ने बड़े बड़े वादे किये लेकिन उन्हें पूरा करने के लिए कदम नहीं उठाए।
दिल्ली : पूर्व 'आप' विधायक एमएस धीर हुए बीजेपी में शामिलवर्ष 2013 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के टिकट पर जंगपुरा विधानसभा सीट से जीतने वाले, और विधानसभा अध्यक्ष रहे मनिंदर सिंह धीर शुक्रवार को औपचारिक रूप से बीजेपी में शामिल हो गए।
झारखंड में चढ़ा चुनावी पारा, पोस्टरों के जरिये बीजेपी को जेएमएम की चुनौतीझारखंड में स्लोगन और नारों में जेएमएम, बीजेपी से कहीं भी पीछे नहीं दिख रही है। जहां बीजेपी के पोस्टरों और होर्डिंग्स में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह छाए हैं, वहीं जेएमएम के पोस्टरों में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनके पिता शिबू सोरेन नजर आ रहे हैं।
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की टीम में जल्द शामिल हो सकते हैं कुछ नए चेहरेपार्टी सूत्रों के मुताबिक मध्यप्रदेश से कैलाश विजयवर्गीय, बिहार से नंद किशोर यादव, हरियाणा से डॉ अनिल जैन, राजस्थान से ओम बिरला और उत्तराखंड से त्रिवेंद्र सिंह रावत को पार्टी महासचिव बनाया जा सकता है।
नरेंद्र मोदी, अमित शाह शीर्ष 100 वैश्विक चिंतकों में शामिलअमेरिकी पत्रिका 'फॉरेन पॉलिसी' ने '100 वैश्विक चिंतकों' की छठी वार्षिक सूची जारी की है, जिसके तहत 'निर्णय लेने वालों' की श्रेणी में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शीर्ष स्थान दिया गया है, और उनके बाद जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का नंबर है।
महाराष्ट्र : फडणवीस सरकार ने ध्वनिमत से हासिल किया विश्वासमत, शिवसेना ने जताया विरोधदेवेंद्र फडणवीस सरकार का विश्वासमत प्रस्ताव महाराष्ट्र विधानसभा में ध्वनिमत से पारित हुआ। इससे पहले बीजेपी के हरिभाऊ बागड़े को निर्विरोध विधानसभा स्पीकर चुन लिया गया था। दरअसल, बीजेपी सरकार से शिवसेना की बातचीत टूट जाने की वजह से यह स्थिति उत्पन्न हुई।
जेपी नड्डा : एक कुशल रणनीतिकार को मिला मेहनत का फलप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के विश्वसनीय सहयोगी और कुशल रणनीतिकार जगत प्रकाश नड्डा का केंद्रीय मंत्रिमंडल में प्रवेश उनकी योग्यता और उस खासियत का नतीजा है, जिसमें वह पर्दे के पीछे काम करना पसंद करते हैं।
केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किए जा सकते हैं बाबुल सुप्रियोपश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने आज संकेत दिया कि आसनसोल संसदीय सीट से भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है।
रवीश कुमार की कलम से : हर्षवर्धन हाज़िर होंपिछले साल यही वो महीना था जब बीजेपी हर दूसरी बात में डॉक्टर हर्षवर्धन का नाम लिया करती थी। उनकी ईमानदारी, पल्स पोलियो में उनका योगदान वगैरह उनकी हर खूबी ने बीजेपी को जैसे संजीवनी दे दी थी। उससे पहले बीजेपी अध्यक्ष के रूप में विजय गोयल का चारों तरफ पोस्टर लग गया था।
दिल्ली के उपराज्यपाल ने अपना संवैधानिक दायित्व नहीं निभाया : अरविंदर सिंह लवलीएनडीटीवी के रवीश कुमार के साथ खास बातचीत में लवली ने कहा कि संवैधानिक हेड को संवैधानिक हेड की तरह काम करना चाहिए चाहे कांग्रेस का शासन हो या बीजेपी का।
एनडीटीवी से दिल्ली भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय की खास बातचीतदिल्ली का चुनाव किसी एक चेहरे पर नहीं लड़ा जाएगा। बीजेपी इस चुनाव को सामूहिक नेतृत्व में अपनी विचारधारा और केंद्र सरकार के कामों के आधार पर लड़ेगी। ये कहना है कि दिल्ली प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय का।
दिल्ली में चुनाव को तैयार बीजेपी, जल्द हो सकती है विधानसभा भंग होने की घोषणादिल्ली में विधानसभा चुनाव की संभावना बढ़ गई है। दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय और जगदीश मुखी ने आज उप राज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात की और उन्हें एक चिट्ठी सौंप कर कहा है कि हमारी सरकार बनाने की मंशा नहीं है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी की सदस्यता अभियान की शुरुआत कीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भाजपा का राष्ट्रीय सदस्यता अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी दुनिया के अत्यंत महत्वपूर्ण संगठनों में से एक है और यहां तक कि यह अध्ययन का विषय हो सकता है।
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने लोगों को छठ की बधाई दीअमित शाह ने अपने संदेश में कहा, मैं छठ के अवसर पर देशवासियों को हार्दिक बधाई देता हूं। मैं कामना करता हूं कि भगवान सूर्य उनकी सभी इच्छाएं पूरी करें, उनकी जीवन में नई ऊर्जा का संचार करे, उन्हें अच्छा स्वास्थ्य, खुशहाली और समृद्धि प्रदान करें।
महाराष्ट्र : शिवसेना की कोई शर्त न मानने के रुख पर अड़ी बीजेपी, नहीं बन पा रही बातशिवसेना ने उप मुख्यमंत्री पद और विधानसभा अध्यक्ष के पद पर भी अपनी दावेदारी पेश की, लेकिन धर्मेंद्र प्रधान की ओर से साफ कर दिया गया कि बीजेपी बिना शर्त समर्थन के अलावा और किसी बात को नहीं मानेगी।
नरेंद्र मोदी बनेंगे बीजेपी के पहले सदस्य!लोकसभा चुनावों की कामयाबी को दो राज्यों के विधानसभा चुनावों में बरकरार रख पाने के बाद बीजेपी के हौसले बुलंद हैं। एक नवंबर को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मोबाइल के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पार्टी का पहला सदस्य बनाएंगे। इसके बाद मोदी भी मोबाइल के जरिए शाह को पार्टी का दूसरा सदस्य बनाएंगे।
महाराष्ट्र का मुद्दा निपटाने के बाद दिल्ली पर फैसला करेगा बीजेपी नेतृत्वदिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा है कि महाराष्ट्र में सरकार गठन के बाद केंद्र और बीजेपी नेतृत्व दिल्ली में राजनीतिक अनिश्चितता खत्म करने पर अंतिम फैसला करेगा।
दिल्ली में चुनी हुई सरकार होनी ही चाहिए : दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष सतीश उपाध्यायमहाराष्ट्र और हरियाणा में मिली जीत से उत्साहित भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अब दिल्ली में भी चुनाव की तैयारी में है, और इस बात के संकेत बीजेपी की राज्य इकाई के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने एनडीटीवी से बातचीत में दिए।
अखिलेश शर्मा की कलम से : अमित शाह की अगुवाई में नई और 'तेज़ रफ्तार' बीजेपीसरल भाषा में कहें तो बीजेपी चाहती है कि राज्यसभा में उसे खुद बहुमत मिले, ताकि अगले लोकसभा चुनाव से पहले अपने हिसाब से संसद में कानून बनवा सके। इसके लिए राज्यों की लड़ाइयां जीतना जरूरी है, और अमित शाह इसी दिशा में काम कर रहे हैं।
अरविंद केजरीवाल ने सत्ता में रहकर कुछ नहीं किया : सतीश उपाध्यायबीजेपी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के इस दावे को 'अनर्गल आक्षेप' करार दिया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'स्वच्छ भारत अभियान' को अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिल रही।

बीजेपी अध्यक्ष से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

सर्वश्रेष्ठ आविष्कारों की 'टाइम' की सूची में भारत का 'मंगलयान'

'टाइम' ने मंगलयान को 'द सुपरमार्ट स्पेसक्राफ्ट' की संज्ञा दी है। पत्रिका ने कहा, कोई भी मंगल ग्रह पर पहली कोशिश में नहीं पहुंचा।

Advertisement