आप यहां हैं : होम » विषय »बीजेपी अध्यक्ष »

'बीजेपी अध्यक्ष' - 175 news result(s)

बिहार के डीएनए में है जातिवाद: नितिन गडकरीबीजेपी के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने आज कहा कि जातिवाद बिहार के खून में है और इसीलिए राज्य में जातिवाद की ज्यादा बातें होती हैं। हालांकि उन्होंने खुद को ठीक करते हुए संवाददाताओं से खून की जगह राजनीति शब्द का उपयोग करने को कहा।
अनुच्छेद 370 बीजेपी का एजेंडा, एनडीए का नहीं : नितिन गडकरीलोकसभा चुनाव में बीजेपी के अनुच्छेद 370 का मुद्दा उठाए जाने पर पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी ने स्पष्ट किया कि यह उनकी पार्टी का पुराना एजेंडा है जो कि चुनावी घोषणा पत्र का भी हिस्सा बना है, पर यह एनडीए का एजेंडा नहीं है।
मोदी के आलोचकों के लिए भारत में कोई जगह नहीं, उन्हें पाकिस्तान जाना होगा : गिरिराज सिंहझारखंड के गोड्डा में गिरिराज सिंह ने एक चुनावी रैली में कहा कि जो लोग उनकी पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का विरोध करते हैं, उन्हें आम चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद भारत छोड़कर पाकिस्तान जाना होगा। गिरिराज सिंह ने यह बयान बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी की मौजूदगी में दिया।
एमएनएस को एनडीए में शामिल करने का फैसला बिना शिवसेना की रजामंदी के नहीं होगा : गडकरीबीजेपी के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा कि राजनीति में उनका कोई दुश्मन नहीं है, लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी जता दिया कि नए साथियों को जोड़ने के लिए पुराने साथियों को नाराज करने का जोखिम वह नहीं लेंगे।
परंपरागत मुस्लिम टोपी में दिखे बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंहभारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष राजनाथ सिंह की मुस्लिम टोपी पहने तस्वीर इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। वैसे, इससे पूर्व बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी टोपी पहनने को लेकर इनकार कर चुके हैं, जिसे लेकर खूब हंगामा भी हुआ।
देश में मोदी की नहीं, भाजपा की लहर : मुरली मनोहर जोशीबीजेपी की घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष जोशी ने साथ ही यह भी कहा कि मोदी द्वारा पेश किया गया विकास के गुजरात मॉडल को सभी राज्यों पर लागू नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि वह किसी एक राज्य के मॉडल को सभी राज्यों पर लागू करने के पक्ष में नहीं।
चुनाव डायरी : 'कम बोला, काम बोला', पर ये कौन बोला?प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रह चुके संजय बारू की किताब 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' ने इन दिनों तहलका मचा रखा है। यह पुस्तक एक तरह से बीजेपी के उन आरोपों की पुष्टि करती है कि मनमोहन सिंह बेहद कमज़ोर प्रधानमंत्री थे और सत्ता का संचालन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के हाथों में था।
अमित शाह, उमा भारती के बयान के बचाव में उतरे बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंहराजनाथ ने उमा भारती के रॉबर्ट वाड्रा को जेल भेजने वाले बयान पर कहा, मैं किसी के बारे में व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं करूंगा और यह नहीं कहूंगा कि क्या होगा और क्या नहीं होगा, लेकिन हम यदि सत्ता में आए, तो सिस्टम को इतना पारदर्शी बनाएंगे कि करप्शन को मिटाया जा सके।
बीजेपी की सरकार बनी तो जेल जाएंगे राबर्ट वाड्रा : उमा भारतीभारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की तेजतर्रार नेता उमा भारती ने आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा पर हमला करते हुए कहा कि केंद्र में बीजेपी की सरकार बनने पर पूर्व में भ्रष्टाचार के आरोप में घिर चुके वाड्रा को जेल भेज दिया जाएगा।
बीजेपी ने 'अकारण' समर्थन के लिए एमएनएस को झिड़का, कहा, शिवसेना के साथ पुरानी दोस्तीएमएनएस अध्यक्ष राज ठाकरे द्वारा चुनाव बाद नरेंद्र मोदी का समर्थन किए जाने की घोषणा किए जाने का हवाला देते हुए राजनाथ सिंह ने इसे 'अकारण' बताया। उन्होंने कहा, आजकल कई पार्टियां मोदी का नाम ले रही हैं। ओ भाई, आप अपने अकारण समर्थन की हमें पेशकश क्यों कर रहे हैं?
बीजेपी का 'सांप्रदायिक एजेंडा' देश की एकता के लिए गंभीर खतरा : सोनियाहिंदुत्व के मुद्दे को शामिल करने को लेकर बीजेपी के चुनाव घोषणा पत्र की आलोचना करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज कहा कि उनका 'सांप्रदायिक एजेंडा' देश की एकता और अखंडता के लिए 'गंभीर खतरा' है।
दंगों के बाद पहली बार मुजफ्फरनगर गए मुलायम ने नरेंद्र मोदी पर प्रहार कियामुजफ्फरनगर में सात महीने पहले हुए सांप्रदायिक दंगों के बाद पहली बार यहां आए सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने दावा किया कि हिंसा के शिकार लोगों को 115 करोड़ रुपये की मदद दी गई, लेकिन गुजरात में 2002 के दंगा पीड़ितों के लिए नरेंद्र मोदी ने एक भी रुपया खर्च नहीं किया।
अटल बिहारी वाजपेयी का भेजा अंगवस्त्र पहनकर राजनाथ भरेंगे पर्चालखनऊ से चुनाव लड़ रहे बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह 5 अप्रैल को नामांकन करेंगे। नामांकन के लिए वह एक खास अंगवस्त्र पहनेंगे, जिसे भेजा है एनडीए के सर्वोच्च नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने।
सोनिया की मुसलमानों से अपील पर चुनाव आयोग ले संज्ञान : बीजेपीकांग्रेस पर राजनीति का 'सांप्रदायिकरण' करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी ने चुनाव आयोग से उस खबर पर संज्ञान लेने को कहा, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कथित तौर पर मुसलमानों से यह अपील की कि लोकसभा चुनाव में वे बंटें नहीं।
मुस्लिमों तक पहुंचने में हो सकता है कुछ कमियां रह गई हों : राजनाथ सिंहबीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा है कि जब विपक्षी पार्टी को सांप्रदायिक बताते हैं, तो उन्हें तकलीफ होती है, लेकिन साथ ही उन्होंने स्वीकार किया कि मुस्लिमों तक पहुंचने में हो सकता है कि उनकी ओर से कुछ कमियां रही हों।
आप के टिकट पर लखनऊ में राजनाथ सिंह को टक्कर देंगे जावेद जाफरीआम आदमी पार्टी ने फिल्म अभिनेता जावेद जाफरी को लखनऊ सीट से भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह के खिलाफ खड़ा किया है।
सोनिया गांधी ने दिल्ली की रैली में नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल पर साधा निशानाकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि जो धर्मनिरपेक्ष मूल्यों में विश्वास नहीं रखते, वह देशभक्ति की भावना को नहीं समझ सकते और अगर उन्हें सत्ता मिल जाती है तो इससे देश तबाह हो जाएगा।
उमा नहीं छोड़ेंगी झांसी, भाजपा ने भी उन्हें सोनिया के विरुद्ध उतारने से किया इनकारभाजपा ने आज उन अटकलों पर विराम लगा दिया कि उमा भारती को रायबरेली से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ खड़ा किया जा सकता है। इससे पहले भाजपा की तेज तर्रार नेता ने भी कहा कि वह झांसी नहीं छोड़ेंगी, जहां से उन्हें पहले मनोनीत किया जा चुका है।
नीतीश ने नरेंद्र मोदी पर बीजेपी को हाईजैक करने का आरोप लगायाअपने घोर प्रतिद्वंदी नरेंद्र मोदी पर प्रहार करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि एक व्यक्ति ने बीजेपी को हाईजैक कर लिया है और उस पार्टी के अध्यक्ष भी उनके आज्ञाकारी के रूप में व्यवहार कर रहे हैं।
नितिन गडकरी ने एनडीटीवी से कहा : राज ठाकरे से मुलाकात पर कोई पछतावा नहींगडकरी ने एनडीटीवी को दिए एक खास इंटरव्यू में कहा, 'यह पार्टी की भलाई के लिए था। मुझे बीजेपी की भलाई के लिए दूसरे नेताओं के साथ मुलाकात के लिए किसी से इजाजत लेने की जरूरत नहीं।'

बीजेपी अध्यक्ष से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement

Advertisement