आप यहां हैं : होम » विषय »बीजेपी अध्यक्ष »

'बीजेपी अध्यक्ष' - 292 video result(s)

'बीजेपी अध्यक्ष' - 237 news result(s)

दिल्ली में चुनी हुई सरकार होनी ही चाहिए : दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष सतीश उपाध्यायमहाराष्ट्र और हरियाणा में मिली जीत से उत्साहित भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अब दिल्ली में भी चुनाव की तैयारी में है, और इस बात के संकेत बीजेपी की राज्य इकाई के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने एनडीटीवी से बातचीत में दिए।
अखिलेश शर्मा की कलम से : अमित शाह की अगुवाई में नई और 'तेज़ रफ्तार' बीजेपीसरल भाषा में कहें तो बीजेपी चाहती है कि राज्यसभा में उसे खुद बहुमत मिले, ताकि अगले लोकसभा चुनाव से पहले अपने हिसाब से संसद में कानून बनवा सके। इसके लिए राज्यों की लड़ाइयां जीतना जरूरी है, और अमित शाह इसी दिशा में काम कर रहे हैं।
अरविंद केजरीवाल ने सत्ता में रहकर कुछ नहीं किया : सतीश उपाध्यायबीजेपी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के इस दावे को 'अनर्गल आक्षेप' करार दिया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'स्वच्छ भारत अभियान' को अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिल रही।
देश को 10 साल बाद मिला है बोलने वाला प्रधानमंत्री : बीजेपी अध्यक्ष अमित शाहबीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने हिसार में एक चुनावी रैली में वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा का भी ज़िक्र किया, और कहा, "यह देश के लिए गर्व की बात है कि आपके चुने हुए प्रधानमंत्री ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को और मैडिसन स्क्वेयर में हिन्दी में संबोधित किया..."
कमल के निशान को इतनी जोर से दबाएं कि उसका करंट इटली में भी महसूस हो : अमित शाहहरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का प्रचार अभियान शुरू करते हुए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने आज आरोप लगाया कि राज्य में उत्तरोत्तर सरकारों के कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार फला-फूला है। उन्होंने राज्य के समग्र विकास के लिए निर्णायक जनादेश मांगा।
श्राद्ध हुए खत्म, अब क्या दिल्ली में बीजेपी बनाएगी सरकार?श्राद्ध खत्म हो गए हैं और नवरात्रि शुरू हो गए हैं। ऐसे में अटकले लग रही हैं कि क्या दिल्ली में बीजेपी सरकार बना सकती है। फिर जब दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने गृहमंत्री से मुलाकात की तो अटकलें तेज होना लाजमी हैं।
महाराष्ट्र चुनाव : शिवसेना के साथ गठबंधन बनाए रखने के पक्ष में नरेंद्र मोदी और अमित शाहसूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने महाराष्ट्र के सभी संगठन सचिवों को दिल्ली तलब किया है। इनकी सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात हो सकती है। पीएम और बीजेपी अध्यक्ष शिवसेना के साथ गठबंधन बनाए रखने के पक्ष में हैं।
अरुण जेटली के लिए किया गया था बीसीसीआई संविधान में संशोधन : शशांक मनोहरबीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर ने आज कहा कि बीसीसीआई के संविधान में 2012 में अध्यक्ष पद के संबंध में संशोधन यह सुनिश्चित करने के लिए किया गया था कि बीजेपी के शीर्ष नेता अरुण जेटली 2014 में बोर्ड प्रमुख बन जाए बजाय कि एन श्रीनिवासन दूसरे कार्यकाल के लिए कायम रहें।
प्राइम टाइम इंट्रो : क्या दिल्ली में अल्पमत की सरकार ही विकल्प?दिल्ली में सरकार बनाने को लेकर चल रही अटकलबाज़ियां अब चर्चाओं के गंभीर दौर में प्रवेश करने लगी हैं। आज शीला दीक्षित ने कह दिया कि यदि इस स्थिति पर पहुंच गई है बीजेपी कि वो सरकार बना सकती है तो अच्छी बात है।
अप्रैल में दिए गए भड़काऊ भाषण के मामले में अमित शाह के खिलाफ चार्जशीटबीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान अप्रैल में मुजफ्फरनगर में दिए भड़काऊ भाषण के मामले में पुलिस ने चार्जशीट तैयार की है।
सारदा घोटाले के दोषियों को सलाखों के पीछे पहुंचाएंगे: अमित शाहसारदा पोंजी घोटाले को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज ममता के सहयोगियों पर घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया और कहा कि उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए कदम उठाए जाएंगे।
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मुंबई दौरे पर, उद्धव ठाकरे से रात में होगी मुलाकातपिछले कुछ समय से यह सवाल लगातार उठ रहा है कि क्या महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के सबसे पुराने गठबंधन साथी शिवसेना के साथ उसके रिश्तों में दरार आ गई है? विवाद इस बात से भी साफ है कि मुंबई में अमित शाह के जितने भी पोस्टर लगाए गए हैं, उसमें गठबंधन या शिवसेना का कोई जिक्र नहीं है।
बाबा की कलम से : बीजेपी को लेकर गॉसिप का बाजार गर्म है मीडिया मेंराजनाथ ने इसकी शिकायत पार्टी के वरिष्ठ नेताओें से की, जिसमें प्रधानमंत्री और पार्टी अध्यक्ष शामिल हैं। असल में यह महज अफवाह नहीं है, यह सरकार के दो बड़े मंत्रियों के बीच सत्ता की लड़ाई है।
बीजेपी संसदीय बोर्ड में लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी शामिल नहींबीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने संसदीय बोर्ड का गठन किया है। इसमें लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को जगह नहीं दी गई है।
जम्मू में अमित शाह ने कहा, भारतीय सैनिक पाकिस्तानी गोलीबारी का माकूल जवाब देंगेभाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को भारत-पाकिस्तान सीमा के पास बसे गांवों के लोगों से मुलाकात की। शाह ने पाकिस्तान की ओर से होने वाली गोलीबारी के बारे में लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि भारतीय सैनिक पाकिस्तानी गोलीबारी का माकूल जवाब देंगे।
भाजपा ने 'लव जिहाद' से किया किनारा, पार्टी की कार्य समिति से दूर रहे कई बड़े नेताभाजपा ने अपनी कार्य समिति की बैठक में 'लव जिहाद' को चर्चा का मुख्य विषय बनाए जाने का खंडन करते रहे। प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि कार्य समिति की बैठक का 'लव जिहाद' पर कतई फोकस नहीं था, बल्कि वे प्रदेश की खराब कानून-व्यवस्था पर जरूर चिंतित दिखे।
बिहार विधानसभा उपचुनाव : लालू-नीतीश आज दूसरी बार करेंगे मंच साझाआरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और जेडीयू नेता नीतीश कुमार छपरा में एक मंच से चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। बिहार में 21 अगस्त को 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं और इन चुनावों में बीजेपी के खिलाफ लामबंदी करते हुए लालू तथा नीतीश 20 साल बाद एक साथ आए हैं।
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की नई टीम का ऐलान, महासचिव पद से वरुण गांधी की छुट्टीटीम में देश भर से कई युवा नेताओं को मौका दिया गया है। 50 साल के अमित शाह की टीम में आधे से ज्यादा नेता 50 वर्ष से कम उम्र के हैं। बीएस येदियुरप्पा, सतपाल मलिक जैसे 70 के पार पहुंचे उपाध्यक्षों को छोड़ ज़्यादातर 60 साल से नीचे के हैं।
हरियाणा में बीजेपी का चुनावी अभियान, अमित शाह दिखाएंगे विजय संकल्प यात्रा को हरी झंडीलोकसभा चुनावों में हरियाणा में मिली शानदार सफलता के बाद बीजेपी इसी साल होनेवाले विधानसभा चुनाव में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इसी कड़ी में आज से हरियाणा में पार्टी की विजय संकल्प यात्रा शुरू हो रही है। यह यात्रा महेंद्रगढ़ से शुरू होगी और राज्य बीजेपी के अध्यक्ष रामबिलास शर्मा इसकी अगुवाई करेंगे।
बीजेपी के पास नया देने के लिए कुछ नहीं, हमारे 'आइडिया' चुराने के लिए स्वागत है : सोनिया गांधीकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी की संसदीय दल की बैठक में कहा कि कांग्रेस को भाजपा सरकार की विभाजनकारी और अधिकारवादी राजनीति का मुकाबला करना चाहिए। सोनिया ने मोदी सरकार पर यूपीए की योजनाओं की नकल करने और न्यूनतम शासन की नीति पर चलने का आरोप लगाया।

बीजेपी अध्यक्ष से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

नोएडा के अस्पताल में सफाईकर्मी कर रहे हैं इलाज

600 करोड़ की लागत से नोएडा में बने जिला अस्पताल में मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ हो रहा है। हालत ये है कि डॉक्टर ड्यूटी से नदारद हैं और सफाईकर्मी इलाज का बीड़ा उठाए हुए हैं।

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया