'भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया' - 220 news result(s)

इयान चैपल ने कहा, विदेशों में भारत की हार के लिए महेंद्र सिंह धोनी जिम्मेदारविदेशों में भारत की लगातार हार के लिए महेंद्र सिंह धोनी को जिम्मेदार ठहराते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा कि अगर टीम इंडिया पूर्ण चुनौती पेश करने में नाकाम रही तो फिर ऑस्ट्रेलिया की प्रतिस्पर्धी टीम के खिलाफ एक बार फिर उसकी हार तय है।
इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में नई शुरुआत करने उतरेगी टीम इंडियाटीम इंडिया के पास विश्वकप से पहले तीन वनडे शृंखलाओं में अपने खिलाड़ियों को परखने का मौका है। ये शृंखलाएं यहां इंग्लैंड के खिलाफ, स्वदेश में वेस्ट इंडीज के खिलाफ और ऑस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय शृंखला होंगी।
न्यूजीलैंड ने कहा है कि वह अगले साल ऑस्ट्रेलिया के साथ क्रिकेट विश्व कप की संयुक्त मेजबानी करते हुए भारत के साथ जन संपर्क और व्यापार को बढ़ाना चाहता है।
भारतीय एकदिवसीय टीम घोषित, संजु सैमसन और कर्ण शर्मा को मिली जगहबीसीसीआई द्वारा जारी प्रेस रिलीज के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया में लिस्ट-ए मैचों चतुष्कोणीय श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाले केरल के युवा बल्लेबाज संजू सैमसन और लेग स्पिन गेंदबाज एवं हरफनमौला कर्ण शर्मा को टीम में जगह दी गई है।
भारतीय पुरुष हॉकी टीम मंगलवार को 20वें राष्ट्रमंडल खेलों के अपने तीसरे ग्रुप मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से 2-4 से हार गई। ग्लासगो नेशनल हॉकी स्टेडियम में हुए ग्रुप मुकाबले में गत रजत पदक विजेता भारतीय टीम की शुरुआत काफी लचर रही और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जल्द ही 2-0 की बढ़त लेने में सफलता पा ली।
युवराज सिंह को इस पारी की जरूरत थी : महेंद्र सिंह धोनीभारत के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि युवराज सिंह को फिर से भरोसा हासिल करने के लिए इस तरह की पारी की जरूरत थी जैसी उन्होंने आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली।
ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट रैंकिंग में भारत को तीसरे स्थान पर धकेलाऑस्ट्रेलिया ने केपटाउन में तीसरे और अंतिम टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को 245 रन से हराकर आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत को हटाकर दूसरा स्थान हासिल कर लिया।
गेंदबाजी भारतीय टीम की सबसे बड़ी समस्या : सुनील गावस्करगावस्कर ने कहा, मैं नहीं जानता कि समस्या क्या है, मैं नहीं जानता कि उन्हें कोई समझाता भी है या नहीं... वे लगातार वही गलतियां दोहरा रहे हैं। यदि वे गलतियों में जल्द सुधार नहीं करते, तो अगले साल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होने वाले विश्वकप में काफी परेशानी होगी।
न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की नंबर-1 वनडे रैंकिंग दांव परभारत यदि न्यूजीलैंड के खिलाफ शृंखला जीतने में नाकाम रहता है, तो ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड में से कोई नंबर एक बन जाएगा। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच अभी पांच मैचों की शृंखला खेली जा रही है। ऑस्ट्रेलिया पहला वनडे जीतकर 1-0 से आगे है।
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला रन बनाते ही नया रिकार्ड बना देगा भारतभारत 5 दिसंबर को जोहानिसबर्ग में होने वाले पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में जैसे ही पहला रन बनाएगा वह वन-डे में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़कर शीर्ष पर काबिज हो जाएगा।
भारत का पलड़ा वन-डे शृंखला में भी भारी होगा चूंकि उसके सारे बल्लेबाज शानदार फार्म में हैं। रोहित शर्मा और शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सात मैचों की वन-डे सीरीज में भारत को अच्छी शुरुआत दी थी।
तेंदुलकर के पास अंतिम शृंखला में शीर्ष 20 में शामिल होने का मौकाअपनी विदाई टेस्ट शृंखला में 24वें स्थान के साथ शुरुआत करने वाले सचिन तेंदुलकर के पास अपने दमदार करियर का अंत बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष 20 में शामिल होकर करने का मौका होगा जबकि भारत अगर वेस्टइंडीज को हरा देता है तो दूसरे स्थान से इंग्लैंड को धकेल सकता है।
बेली को लगता है, तेंदुलकर की जगह ले सकते हैं रोहितऑस्ट्रेलियाई कप्तान जॉर्ज बेली ने रोहित शर्मा के शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन से प्रभावित होकर कहा कि वह निश्चित रूप से ऐसे खिलाड़ी हैं जो सचिन तेंदुलकर के इस महीने के अंत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास से खाली हुए स्थान की जगह ले सकते हैं।
हमने 383 रन बनाने के बारे में नहीं सोचा था : धोनीभारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सातवें और अंतिम एक-दिवसीय क्रिकेट मैच में शनिवार को बेंगलूर में ऑस्ट्रेलिया को 57 रन से हराकर शृंखला 3-2 से जीतने के बाद कहा कि उन्होंने 383 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने के बारे में नहीं सोचा था।
बल्लेबाजी शानदार थी, लेकिन आखिरी ओवरों में गेंदबाजी में सुधार की जरूरत : धोनीधोनी ने मैच के बाद कहा, ‘हमें गेंदबाजी में सुधार करने की जरूरत है जो हम टीम स्तर पर भी करना चाहते हैं। हमने 350 रनों का दो बार सफलतापूर्वक पीछा किया, लेकिन कोई भी ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी क्रम की बात नहीं कर रहा।'
वनडे के नए नियम गेंदबाजों के खिलाफ : विराट कोहलीभारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा है कि मैच में पूरे समय 30 गज के घेरे के अंदर एक अतिरिक्त क्षेत्ररक्षक रखने के वनडे के नए नियम पर गौर किया जाना चाहिए, क्योंकि यह गेंदबाजों के खिलाफ है।
बेंगलुरू एकदिवसीय : ऑस्ट्रेलिया पर भारत की 'धमाकेदार' जीतरोहित शर्मा (209) की आतिशी रिकार्डतोड़ पारी की मदद से भारतीय क्रिकेट टीम ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में शनिवार को छोटी दिवाली के दिन खेले गए एकदिवसीय मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया पर 57 रनों की 'धमाकेदार' जीत दर्ज की।
निर्णायक मुकाबले में भारत को बल्लेबाजों से फिर उम्दा प्रदर्शन की उम्मीदऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक-दिवसीय क्रिकेट शृंखला के सातवें और निर्णायक मैच में भारत को शनिवार को अपने बल्लेबाजों से एक बार फिर आतिशी प्रदर्शन की उम्मीद होगी।
क्रिकेट के लिए सही नहीं है अधिक बाउंड्री के साथ लक्ष्य हासिल करना : धोनीभारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सात मैचों की मौजूदा क्रिकेट शृंखला में बुधवार को नागपुर में दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया के 350 रन से अधिक के लक्ष्य को हासिल करने पर खुशी जताई लेकिन साथ ही कहा कि इतने बड़े लक्ष्य को अधिकांश बाउंड्री से हासिल कर लेना लंबे समय में क्रिकेट के लिए सही नहीं है।
नागपुर एक-दिवसीय : विराट कोहली और शिखर धवन के शतक की बदौलत भारत जीताभारतीय क्रिकेट टीम ने विराट कोहली (नाबाद 115), सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (100) और रोहित शर्मा (79) की शानदार पारियों की बदौलत जामथा स्थित विदर्भ क्रिकेट संघ मैदान पर बुधवार को खेले गए छठे एक-दिवसीय मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर सात मैचों की शृंखला में 2-2 की बराबरी कर ली है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

सरदार पटेल के बिना अधूरे लगते हैं महात्मा गांधी : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने महात्मा गांधी द्वारा शुरू किए गए स्वतंत्रता आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और इसलिए राष्ट्रपिता उनके बिना अधूरे नजर आते हैं।

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया