'भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया' - 12 video result(s)

'भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया' - 371 news result(s)

फिटनेस साबित करने को रोहित ने पर्थ में बहाया जमकर पसीनाऑस्ट्रेलिया के पर्थ शहर में इस वक्त तापमान 38 डिग्री के करीब है और बुधवार को टीम इंडिया के ज़्यादातर खिलाड़ियों ने खुद को इस गर्मी में अभ्यास से दूर ही रखा है, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा था, जो खाली मैदान में अपनी एड़ी-चोटी का जोर लगा रहा था।
सौमित मोहन की कलम से : आखिर कब बोलेगा शिखर का बल्ला...?ट्राई-सीरीज़ के दौरान विदेशी पिचों पर धवन की कमज़ोरी खुलकर सामने आ गई है। तेज़ गेंदबाज़ धवन की तकनीक में कमी का फ़ायदा उठा रहे हैं, जबकि रन न बना पाने की वजह से धवन का मनोबल टूट चुका है।
संजय किशोर का स्ट्रेट ड्राइव : ज़रूरी है रोहित शर्मा का फिट होनाशुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ भारत को 'करो या मरो' का मुकाबला खेलना है, लेकिन टीम मैनेजमेंट इस मैच में भी उन्हें उतारने का जोखिम नहीं ले रही है। यहां तक कि रविवार को खेले जाने वाले ट्राईसीरीज़ के फाइनल तक भी रोहित फिट नहीं हो पाएंगे।
त्रिकोणीय शृंखला के फाइनल में खेलेंगे मिशेल जॉनसनमेजबान टीम के लिए एक और अच्छी ख़बर यह है कि भले ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच बारिश की वजह से धुल गया, लेकिन बारिश के बीच सिडनी मैदान पर माइकल क्लार्क चक्कर लगाते दिखाई दिए।
त्रिकोणीय शृंखला : अब इंग्लैंड को हराते ही फाइनल में पहुंच जाएगी टीम इंडिया30 जनवरी को पर्थ में होने वाला भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला फाइनल के लिए नॉकआउट साबित होगा। अगर भारत यह मैच जीत जाता है, तो वह फाइनल में पहुंच जाएगा, लेकिन अगर इंग्लैंड जीतता है तो फाइनल में उसकी जगह पक्की हो जाएगी।
सिडनी वनडे को लेकर टीम इंडिया की तैयारियों पर नज़रइंग्लैंड से बुरी तरह हारने के बाद खिलाड़ियों के साथ-साथ अधिकारियों के भी कान खड़े हो गए हैं। ऑपशनल ट्रेनिंग के दिन भी भारत के लगभग सारे खिलाड़ी सिडनी के मैदान में मौजूद थे। टीम के डायरेक्टर रवि शास्त्री भी छुट्टियों से लौट आए हैं।
शिखर धवन का ऑस्ट्रेलिया में नाकामी का सिलसिला जारीट्राई सीरीज़ में हुए दो वनडे मैच में शिखर के नाम तीन रन हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया में ही इस सीरीज के तीन टेस्ट की छह पारियों में उन्होंने सिर्फ 27.83 की औसत से 167 रन बनाए।
नए तेवर के साथ टीम इंडिया फिर हो गई तैयार, पहला मैच रविवार कोआईसीसी वनडे रैंकिंग की रेस में ऑस्ट्रेलिया 117 अंकों के साथ नंबर 1 पर है और इतने ही अंक भारत के भी हैं, जो दूसरे नंबर पर है।
संजय किशोर का 'स्ट्रेट ड्राइव' : टीम इंडिया के लिए ट्राई-सीरीज़ इम्तिहान भी है, मौका भीवर्ल्डकप से पहले ट्राई-सीरीज़ में मिले मौके का फायदा अगर गेंदबाज़ नहीं उठा पाए तो खिताब बचाना मुश्किल हो सकता है, और इस बार यह भी नहीं कह पाएंगे कि टीम वहां के हालात में खुद को ढाल नहीं पाई...
महावीर रावत की कलम से : आसान नहीं है जीत का टॉनिक तलाश रही टीम इंडिया की राह...इस दौरे पर टीम इंडिया को अब तक भी अपनी पहली बड़ी जीत की तलाश है, और काफी मुमकिन है कि ट्राई-सीरीज़ के पहले मैच में जीत का टॉनिक टीम इंडिया में एक नई जान फूंक दे...
वर्ल्डकप से पहले तेज होगी वनडे में नंबर एक की जंगऑस्ट्रेलिया और भारत शुक्रवार से शुरू हो रही त्रिकोणीय शृंखला में जब इंग्लैंड के साथ हिस्सा लेंगे तो इन दोनों टीमों के पास आईसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग में एक दूसरे को पछाड़कर शीर्ष स्थान हासिल करने का मौका होगा।
महावीर रावत की कलम से : दम निकला टीम इंडिया के बेदम गेंदबाज़ों का...यह किसी से भी छिपा नहीं है कि छोटे फॉरमैट में खेलना टीम इंडिया को ज़्यादा भाता है और नतीजे इस बात की गवाही भी देते हैं, लेकिन गेंदबाज़ों की समस्या टीम इंडिया के मंसूबों पर पानी फेर सकती है...
सुशील की समीक्षा : बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी : कौन जीता, कौन हाराभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2014-15 खिताब ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम कर लिया है। युवा खिलाड़ियों के साथ खेल रहा भारत 0-2 से टेस्ट सीरीज हार गया। भारत की तरफ से जहां युवा बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की बाउंस पिच पर अच्छा प्रदर्शन किया, वहीं गेंदबाजों ने निराश किया।
प्रदीप कुमार की कलम से : कप्तानों के प्रदर्शन के चलते याद रहेगी सीरीज़टेस्ट इतिहास में पहली बार किसी सीरीज़ में कप्तानों ने सात शतक बनाए हैं। कप्तान के तौर पर विराट कोहली ने इस सीरीज़ में तीन शतक जमाए।
आखिर ऑस्ट्रेलिया से भारत क्यों 0-2 से  हारा सीरीज?सिडनी में भी कहानी मेलबर्न जैसी रही। गेंदबाज़ों ने नेपहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को 572 रन दिए, जबकि दूसरी पारी में गेंदबाज़ों से न तो रन रुके न ही ऑस्ट्रेलिया को गेंदबाज़ ऑलआउट कर पाए। बल्लेबाज़ों ने हिम्मत दिखाकर यहां पर भी मैच ड्रॉ करवा लिया।
सुरेश रैना : टेस्ट में भारत का सबसे नाकाम ‘सुपरस्टार’सिडनी टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा की कीमत पर सुरेश रैना को मौका मिला, लेकिन उन्होंने सबसे ज़्यादा निराशा किया। रैना टेस्ट की दोनों पारियों में अपना खाता नहीं खोल पाए।
सिडनी टेस्ट : ड्रॉ पर समाप्त हुआ चौथा टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया 2-0 से जीता सीरीजऑस्ट्रेलियाई टीम सिडनी क्रिकेट मैदान पर हुए चौथे टेस्ट के आखिरी दिन शनिवार को चौथी पारी में रिकॉर्ड 349 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के मैच समाप्त होने तक आठ विकेट ही चटका सकी और भारत यह मैच ड्रॉ कराने में सफल रहा।
सिडनी टेस्ट के आखिरी दिन स्पिनर्स का रोल रहेगा अहम : जो बर्न्सजो बर्न्स को उम्मीद है कि सीरीज़ के सबसे कामयाब गेंदबाज़ नाथन लियॉन (अब तक 21 विकेट) आखिरी दिन भी प्रभावशाली रहेंगे और टीम इंडिया दबाव में आ जाएगी।
विमल मोहन की कलम से : आखिरकार 'टेल' ने दिखाया दम, पुछल्लों ने ठोका 'शतक'सो, अब सिडनी टेस्ट की आखिरी पारी में भारत के सामने बड़ी चुनौती है... अगर यहां भारतीय टेल को मौका मिलता है, तो उन पर उठाई जा रही अंगुलियों का एक आखिरी बार वे अच्छा जवाब दे सकते हैं।
सिडनी टेस्ट, चौथा दिन : भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को 348 रनों की बढ़तदूसरी पारी में अपने बल्लेबाजों के तूफानी खेल की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर भारत के खिलाफ जारी चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक छह विकेट पर 251 रन बनाकर कुल 348 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement