'भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया' - 9 video result(s)

'भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया' - 277 news result(s)

टेस्ट में क्यों फ्लॉप हो रहे हैं वनडे में डबल सेंचुरी बनाने वाले रोहित शर्मावर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा को खुद को साबित करने का शानदार मौक मिला है, लेकिन रोहित शर्मा लगातार यह मौका गंवा रहे हैं।
ब्रिस्बेन टेस्ट : भारत की पहली पारी 408 रनों पर सिमटीभारत ने गाबा की उछाल लेती पिच पर जिम्मेदारी और संयम के साथ बल्लेबाजी करने वाले मुरली विजय (144) के करियर के पांचवें शतक और रहाणे की उम्दा पारी की बदौलत पहले दिन स्टम्प्स तक चार विकेट गंवाकर 311 रन बनाए थे।
प्रदीप कुमार की कलम से : अगर एक रन और बना लेते मुरली विजय, तो बन जाता रिकॉर्ड...हालांकि मुरली विजय ब्रिस्बेन के गाबा मैदान में एमएल जयसिम्हा, सुनील गावस्कर और सौरव गांगुली के बाद शतक बनाने वाले महज चौथे बल्लेबाज़ बन गए हैं, और हां, इसी पारी के दौरान मुरली विजय ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 2,000 रन भी पूरे कर लिए हैं।
तेरा क्या होगा गब्बर : शिखर धवन पर उठने लगे सवालगब्बर! टीम इंडिया में शिखर धवन को इसी नाम से बुलाया जाता है। शायद उनकी मूछों का असर है या फ़िर 'शोले' फ़िल्म के प्रति उनका प्यार। मगर, इतना तो तय है कि चयनकर्ता अब शिखर से सवाल पूछने लगे हैं कि ' तेरा क्या होगा गब्बर?'
ब्रिस्बेन टेस्ट : विजय के शतक से भारत मजबूत, 4 विकेट पर 311 रनसलामी बल्लेबाज विजय (144) के करियर के पांचवें शतक और रहाणे (नाबाद 75) की संयमभरी पारी की बदौलत भारत ने गाबा में बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट खोकर 311 रन बना लिए हैं।
ब्रिसबेन टेस्ट : महेंद्र सिंह धोनी ने कहा, ब्रिस्बेन से डर नहीं लगताब्रिस्बेन की तेज़ पिच पर सीरीज़ के दूसरे टेस्ट की बारी आ गई है। ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया की प्रतिभा का अब यहां असली इम्तिहान होगा।
सुशांत सिन्हा की कलम से : धोनी क्यों, कोहली क्यों नहीं...?ब्रिस्बेन टेस्ट से महेंद्र सिंह धोनी बतौर कप्तान वापसी कर रहे हैं, जो भारत की बल्लेबाज़ी को भी मज़बूत करेगा और बतौर कप्तान धोनी का अनुभव भी टीम के काम आएगा। लेकिन सवाल यह है कि क्या विराट कोहली को कप्तान बनाए रखते हुए बोर्ड को भविष्य की तरफ नहीं देखना चाहिए था...?
ब्रिसबेन में इतिहास में शामिल हो जाएंगे मार्श बंधुब्रिसबेन टेस्ट में जब ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ खेलने उतरेगी, तो उस वक्त ज्यॉफ मार्श से ज्यादा गर्व शायद ही कोई महसूस करेगा।
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया : गाबा में तेज गेंदबाज बोलेंगे धावाएडिलेड में बल्लेबाजों के हल्ला बोल के बाद अब बारी ब्रिस्बेन में तेज गेंदबाजों की आतिशबाज़ी की है। ब्रिस्बेन शहर का गाबा मैदान हमेशा से बल्लेबाजों की कब्रगाह और तेज गेंदबाजों के लिए जन्नत रहा है।
क्या अब मैदान में वापसी कर पाएंगे माइकल क्लार्क...?एडिलेड टेस्ट में भारत पर मिली जीत के बाद क्लार्क की हालत अच्छी नहीं है, और मंगलवार को उनके दाईं हैमस्ट्रिंग की सर्जरी होने वाली है, जिसे उनके करियर के लिए एक अहम पड़ाव माना जा रहा है।
एडिलेड में हार के बावजूद टीम इंडिया के प्रदर्शन से खुश हैं सचिन तेंदुलकरसचिन तेंदुलकर ने कहा, "हमने अच्छा खेला... बस, हमें एक कदम आगे बढ़ने की ज़रूरत थी... युवा खिलाड़ियों में जीतने की भूख है... वे हर चुनौती के लिए तैयार हैं... वे मैच ज़रूर हार गए, लेकिन प्रशंसकों का दिल जीत लिया..."
सबसे युवा खिलाड़ी स्टीवन स्मिथ को ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमानएडिलेड टेस्ट की पहली पारी में नॉट आउट 162 रन और दूसरी पारी में नॉट आउट 52 रन बनाने वाले स्मिथ पर अब बल्लेबाज़ी के साथ-साथ कप्तानी का भी दबाव होगा।
चैम्पियंस ट्रॉफी (हॉकी) : भारत को हरा कर तीसरे स्थान पर रहा ऑस्ट्रेलियाहॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी के तहत रविवार को कलिंगा स्टेडियम में तीसरे-चौथे स्थान के लिए हुए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान भारत को 2-1 से हराकर तीसरा स्थान हासिल कर लिया।
बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की पोल खोल दी : अजहरुद्दीनभारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम के प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा है कि भारतीय बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की पोल खोल दी है।
एडिलेड टेस्ट : टीम इंडिया के लिए चार सकारात्मक बातेंभारत एडिलेड टेस्ट जरूर हार गया, लेकिन इस मैच में भारतीय टीम का प्रदर्शन मुकाबले वाला रहा। ऐसे में एक नजर उन बातों पर, जिसने टीम का हौसला सीरीज के बाकी मैचों के लिए बढ़ा दिया है।
विराट कोहली को टेस्ट कप्तानी सौंपने का समय आ गया : इयान चैपलऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट कप्तान इयान चैपल का मानना है कि भारत के टेस्ट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने शीर्ष समय से गुजर चुके हैं और यह पांच-दिवसीय प्रारूप में विराट कोहली को पूर्णकालिक कप्तान बनाने का सही समय है।
महावीर रावत की कलम से : फिरकी में फंसते भारतीय बल्लेबाजहैरानी की बात है कि जिस देश के बल्लेबाजों को स्पिन के खिलाफ बेहतरीन माना जाता था, वह अब इस तरह संघर्ष कर रही है। शायद लंबे समय तक घरेलू क्रिकेट से दूर रहना और स्पिन के खिलाफ अभ्यास की कमी अब साफ दिखने लगी है।
कप्तान कोहली ने कहा, कोई मलाल नहीं, अपनी टीम पर गर्वऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट में लक्ष्य का पीछा करने की हर संभव कोशिश करने का भारत के कार्यवाहक कप्तान विराट कोहली का फैसला सही साबित नहीं हुआ, लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी रणनीति का मलाल नहीं है, क्योंकि ड्रा के लिए रक्षात्मक होकर खेलने पर हार और बड़ी हो सकती थी।
वार्नर, धवन और कोहली पर आचार संहिता के उल्लंघन के लिए लगा जुर्मानाऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और भारत के शिखर धवन और विराट कोहली को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया। ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 48 रन से जीता।
ख़तरे में माइकल क्लार्क का करियरचोटों से त्रस्त ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा कि हो सकता है कि वह आगे कभी नहीं खेल पाएं। उन्होंने भारत के खिलाफ बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों में खुद के खेलने की संभावना से इनकार किया, लेकिन साथ ही कहा कि वह वापसी के लिए हर संभव कोशिश करेंगे।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement