'भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया' - 9 video result(s)

'भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया' - 231 news result(s)

ऑस्ट्रेलिया में होगी रोहित शर्मा की अग्नि-परीक्षावनडे क्रिकेट के इतिहास में सिर्फ चार डबल सेंचुरी बनी है और चारों भारतीय खिलाड़ी हैं। रोहित शर्मा की प्रतिभा बताने के लिए इतना काफी है कि इसमें से दो दोहरे शतक उन्हीं के नाम हैं।
ऑस्ट्रेलिया दौरा : विराट कोहली के सामने 'विराट' चुनौतीदक्षिण अफ्रीका के साथ वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदशर्न किया। इससे टीम के हौसले बुलंद हैं, लेकिन टेस्ट में कंगारुओं की हालत अच्छी नहीं है। दक्षिण अफ्रीका से सीरीज 1−1 की बराबरी पर रही, फिर पाकिस्तान से 2−0 से हार मिली।
विराट कोहली को अकेला छोड़ दीजिए, उन्हें टेस्ट की कप्तानी का मजा लेने दें : अजहरअजहर ने कहा, आपको एक टेस्ट के आधार पर कोहली का आकलन नहीं करना चाहिए, क्योंकि किसी को भी यह समझना चाहिए कि उन्हें धोनी के चोटिल होने के कारण कप्तानी मिली है। इसलिए मुझे लगता कि हमें एक टेस्ट के आाधार पर उनका आकलन नहीं करना चाहिए।
विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर, 4 दिसंबर को पहला टेस्ट मैचदोनों देशों के बीच पहला टेस्ट ब्रिस्बेन में 4 दिसंबर से खेला जाएगा। अंगूठे की चोट से पीड़ित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे, लेकिन उनके दूसरे टेस्ट में वापसी करने की उम्मीद है। उनकी जगह पहले टेस्ट में कोहली कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे।
प्रदीप कुमार की कलम से : ग्लेन मैक्ग्रा की ललकार और टीम इंडिया का संकट...ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ों का सामना करना मुश्किल तो है, लेकिन रोहित शर्मा, विराट कोहली, शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा जैसे बल्लेबाज़ों में मुश्किल चुनौती को आसान बनाने का माद्दा भी है...
श्रीलंका को हराया, अब बारी मिशन ऑस्ट्रेलिया कीटीम इंडिया ने श्रीलंका को घरेलू जमीन पर व्हाइटवॉश किया। एक नहीं, भारत के पांच बल्लेबाजों ने शतक बनाया। पाटा विकेट पर स्पिनर्स ने भी अपना जलवा बिखेरा, लेकिन अब बारी मिशन ऑस्ट्रेलिया की है।
हॉकी टीम के उपकप्तान श्रीजेश ने कहा, 'वर्ल्ड नंबर एक से यूं ही नहीं जीते'हॉकी में दुनिया की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ भारत की जीत के बाद कई जानकार और फ़ैन्स हैरान हैं। हालांकि टीम के गोलकीपर और उपकप्तान पी. श्रीजेश कहते हैं कि भारतीय हॉकी टीम को ये जीत यूं ही नहीं मिली। वह मानते हैं कि भारतीय टीम में बड़ा बदलाव आया है, इसलिए टीम को जीत मिली है।
राहुल, कर्ण ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में, पहला टेस्ट नहीं खेलेंगे धोनीउदीयमान बल्लेबाज के एल राहुल और लेग स्पिनर कर्ण शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की 19 सदस्यीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया जबकि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चोट के कारण पहला टेस्ट नहीं खेल सकेंगे।
हॉकी : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर 3-1 से शृंखला जीतीभारत ने पर्थ हॉकी स्टेडियम में रविवार को खेले गए शृंखला के चौथे और आखिरी मैच में मेजबान तथा विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को 3-1 से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने शृंखला भी 3-1 से अपने नाम कर ली।
हॉकी : शृंखला अपने नाम करना चाहेगा भारतपर्थ हॉकी स्टेडियम में जारी इस शृंखला में भारत ने फिलहाल 2-1 की बढ़त बना रखी है। ऐसे में भारत एक और जीत के साथ श्रृंखला अपने नाम करना चाहेगा। यह उसके लिए बहुत बड़ी सफलता होगी।
तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश हैं विराट कोहलीऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होने वाले विश्व कप के दौरान तेज गेंदबाजों का दबदबा रहने की संभावना है और ऐसे में भारतीय कप्तान विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच के दौरान इशांत शर्मा और उमेश यादव के शानदार प्रदर्शन से काफी खुश दिखाई दिए।
इयान चैपल ने कहा, विदेशों में भारत की हार के लिए महेंद्र सिंह धोनी जिम्मेदारविदेशों में भारत की लगातार हार के लिए महेंद्र सिंह धोनी को जिम्मेदार ठहराते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा कि अगर टीम इंडिया पूर्ण चुनौती पेश करने में नाकाम रही तो फिर ऑस्ट्रेलिया की प्रतिस्पर्धी टीम के खिलाफ एक बार फिर उसकी हार तय है।
इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में नई शुरुआत करने उतरेगी टीम इंडियाटीम इंडिया के पास विश्वकप से पहले तीन वनडे शृंखलाओं में अपने खिलाड़ियों को परखने का मौका है। ये शृंखलाएं यहां इंग्लैंड के खिलाफ, स्वदेश में वेस्ट इंडीज के खिलाफ और ऑस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय शृंखला होंगी।
न्यूजीलैंड ने कहा है कि वह अगले साल ऑस्ट्रेलिया के साथ क्रिकेट विश्व कप की संयुक्त मेजबानी करते हुए भारत के साथ जन संपर्क और व्यापार को बढ़ाना चाहता है।
भारतीय एकदिवसीय टीम घोषित, संजु सैमसन और कर्ण शर्मा को मिली जगहबीसीसीआई द्वारा जारी प्रेस रिलीज के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया में लिस्ट-ए मैचों चतुष्कोणीय श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाले केरल के युवा बल्लेबाज संजू सैमसन और लेग स्पिन गेंदबाज एवं हरफनमौला कर्ण शर्मा को टीम में जगह दी गई है।
भारतीय पुरुष हॉकी टीम मंगलवार को 20वें राष्ट्रमंडल खेलों के अपने तीसरे ग्रुप मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से 2-4 से हार गई। ग्लासगो नेशनल हॉकी स्टेडियम में हुए ग्रुप मुकाबले में गत रजत पदक विजेता भारतीय टीम की शुरुआत काफी लचर रही और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जल्द ही 2-0 की बढ़त लेने में सफलता पा ली।
युवराज सिंह को इस पारी की जरूरत थी : महेंद्र सिंह धोनीभारत के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि युवराज सिंह को फिर से भरोसा हासिल करने के लिए इस तरह की पारी की जरूरत थी जैसी उन्होंने आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली।
ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट रैंकिंग में भारत को तीसरे स्थान पर धकेलाऑस्ट्रेलिया ने केपटाउन में तीसरे और अंतिम टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को 245 रन से हराकर आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत को हटाकर दूसरा स्थान हासिल कर लिया।
गेंदबाजी भारतीय टीम की सबसे बड़ी समस्या : सुनील गावस्करगावस्कर ने कहा, मैं नहीं जानता कि समस्या क्या है, मैं नहीं जानता कि उन्हें कोई समझाता भी है या नहीं... वे लगातार वही गलतियां दोहरा रहे हैं। यदि वे गलतियों में जल्द सुधार नहीं करते, तो अगले साल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होने वाले विश्वकप में काफी परेशानी होगी।
न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की नंबर-1 वनडे रैंकिंग दांव परभारत यदि न्यूजीलैंड के खिलाफ शृंखला जीतने में नाकाम रहता है, तो ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड में से कोई नंबर एक बन जाएगा। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच अभी पांच मैचों की शृंखला खेली जा रही है। ऑस्ट्रेलिया पहला वनडे जीतकर 1-0 से आगे है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement