'भ्रष्टाचार के आरोप' - 72 video result(s)

'भ्रष्टाचार के आरोप' - 98 news result(s)

पंकजा मुंडे का सवाल, उनके फैसले सही और मेरे फैसले स्कैम?चिक्की खरीद में कथित भ्रष्टाचार के आरोप झेल रही महाराष्ट्र की महिला एवं बालकल्याण विभाग की मंत्री पंकजा मुंडे ने बुधवार को जवाबी हमला बोल दिया।
मुझ पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने से पहले मेरे आलोचक इसे साबित करके दिखाएं : सेप ब्लैटरफीफा अध्यक्ष सेप ब्लैटर ने विश्व फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था में चल रही जांच के बावजूद कहा कि वह भ्रष्टाचार के दोषी नहीं हैं। ब्लैटर ने जर्मन पत्रिका ‘बुंटे’ से किसी भी तरह के भ्रष्ट काम में लिप्त होने से साफ इन्कार किया है।
कर्नाटक : लोकयुक्त का इस्तीफे से इंकार, भ्रष्टाचार की जांच के लिए एसआईटी गठितकर्नाटक के लोकयुक्त जस्टिस भास्कर राव ने मंगलवार को साफ़ किया कि उनका इरादा इस्तीफा देने का नहीं है। जस्टिस भास्कर राव के बेटे आश्विन राव पर लोकयुक्त दफ्तर और उनके सरकारी निवास पर एक इंजीनियर से एक करोड़ रुपए रिश्वत मांगने का आरोप है।
कर्नाटक के लोकायुक्त पर आरटीआई कार्यकर्ताओं ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोपकर्नाटक लोकायुक्त दफ्तर में आरक्षी अधीक्षक पद पर तैनात आईपीएस अधिकारी सोनिया नारंग के एक पत्र ने हड़कंप मचा दिया। सोनिया नारंग ने ये पत्र लोकायुक्त के रजिस्ट्रार को लिख कर सचेत किया है कि इस दफ्तर के अंदर ही भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है।
ललित मोदी की सहायता में घिरीं सुषमा-वसुंधरा?सरकार की सालगिरह के मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार पर भ्रष्टाचार के एक भी आरोप नहीं लगे हैं। भ्रष्टाचार के एक आरोपी की मदद में उनकी कैबिनेट सहयोगी सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का नाम आ गया है।
भ्रष्टाचार से निपटने के लिए आईओसी की फ़ीफ़ा को नसीहतअंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक संघ के अध्यक्ष बाक का मानना है कि भ्रष्टाचार के आरोप में घिरे अंतरराष्ट्रीय फ़ुटबॉल संघ यानी फ़ीफ़ा को सुघारने की प्रक्रिया दर्दनाक हो सकती है।
आप विधायक ने लगवाई 15 हजार की लाइट 1 लाख में, 10 हजार का सीसीटीवी 6 लाख में : बीजेपीदिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के करीब चार महीने बाद पहले घोटाले का आरोप लग गया है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने यह आरोप लगाया है। उपाध्याय ने आम आदमी पार्टी की मंगोलपुरी से विधायक राखी बिड़लान पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है।
भ्रष्टाचार के आरोप में फीफा के उपाध्यक्ष सहित छह अधिकारी गिरफ्तारफुटबॉल को चलाने वाली संस्था फीफा में घमासान मचा हुआ है। भ्रष्टाचार के आरोप में फीफा के छह अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है।
दिल्ली में एसीबी ने कांस्टेबल को रिश्वत लेते पकड़ा, सिसोदिया ने दिल्ली पुलिस पर किया प्रहारदिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली पुलिस पर अपने एक अधिकारी को बचाने का आरोप लगाया, जिसे सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने रिश्वत लेने के मामले में पकड़ा था। इस मामले से सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी और पुलिस के बीच नए सिरे से टकराव फिर सामने आया है।
कोयला घोटाले में नवीन जिंदल के खिलाफ आपराधिक साजिश और भ्रष्टाचार का आरोप पत्र दाखिलकेंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को उद्योगपति नवीन जिंदल, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा, पूर्व केंद्रीय कोयला राज्य मंत्री दासारि नारायण राव, पूर्व कोयला सचिव एच.सी. गुप्ता और अन्य के खिलाफ कोयला ब्लॉक आवंटन मामले में दिल्ली की स्थानीय अदालत में आरोप पत्र दाखिल किए।
स्वामी अग्निवेश का आरोप, 'केजरीवाल चाहते थे कि अण्णा हजारे अनशन करते-करते दम तोड़ दें'अग्निवेश ने अपना आरोप दोहराया कि केजरीवाल ने भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के दौरान अण्णा हजारे को इस बात के लिए मजबूर किया था कि वह अपना आमरण अनशन लंबा खींचें, जबकि तत्कालीन केंद्र सरकार इस आंदोलन की मांगें मानने को सहमत हो गई थी।
कैट में चतुर्वेदी : एक अफसर की फाइल रोकी, 14 अफसरों के तबादलों के लिए नियमों की अनदेखीदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में भ्रष्टाचार के कई मामले उजागर करने वाले एम्स के पूर्व सीवीओ संजीव चतुर्वेदी ने प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले और नियुक्ति करने वाली कैबिनटे कमेटी ऑफ अपाइंटमेंट यानी एससीसी पर पक्षपात का आरोप लगाया है। इस कमेटी के अध्यक्ष खुद प्रधानमंत्री होते हैं।
भ्रष्टाचार के आरोपों में कुर्सी गंवाने वाले येदियुरप्पा ने निकाला भ्रष्टाचार के खिलाफ मोर्चायेदियुरप्पा भ्रष्टाचार विरोधी अपने मोर्चे को राजभवन तक ले जाना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें बीजेपी के दूसरे नेताओं के साथ विधानसभा परिसर में ही हिरासत में ले लिया।
जयललिता जमानत के लिए खटखटाएंगी सुप्रीम कोर्ट का दरवाजाभ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद जयललिता को कर्नाटक हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली है। हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि जयललिता की ओर से आज सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया जा सकता है।
कमल के निशान को इतनी जोर से दबाएं कि उसका करंट इटली में भी महसूस हो : अमित शाहहरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का प्रचार अभियान शुरू करते हुए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने आज आरोप लगाया कि राज्य में उत्तरोत्तर सरकारों के कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार फला-फूला है। उन्होंने राज्य के समग्र विकास के लिए निर्णायक जनादेश मांगा।
एसीबी ने अजीत पवार के खिलाफ जांच की राज्य सरकार से अनुमति मांगीमहाराष्ट्र के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने आज राज्य सरकार से उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे के खिलाफ जांच की इजाजत मांगी, जिनके विरुद्ध एक सामाजिक कार्यकर्ता ने 12 सिंचाई परियोजनाओं में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है।
जेडीयू ने विधायक राजीव रंजन को छह साल के लिए निलंबित कियाजेडीयू ने इस्लामपुर से विधायक राजीव रंजन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाते हुए उन्हें छह साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया। विधायक राजीव रंजन ने कुछ दिन पहले भ्रष्टाचार को लेकर बिहार में अपनी पार्टी की सरकार की निंदा की थी।
हाईकोर्ट के जज के ख़िलाफ़ सबूत होने के बावजूद तत्कालीन सीजेआई ने कार्रवाई नहीं की : काटजून्यायपालिका में भ्रष्टाचार के आरोपों का एक नया मामला सामने आया है। जस्टिस मार्कण्डेय काटजू ने आरोप लगाया है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के एक जज के ख़िलाफ़ पुख़्ता सबूत होने के बावजूद भी सुप्रीम कोर्ट के तत्कालीन चीफ जस्टिस एसएच कपाड़िया ने उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई नहीं की।
उत्तर प्रदेश में पुलिस बल में भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई के तहत छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) द्वारा किए गए औचक निरीक्षण में उन पुलिसकर्मियों को कथित रूप से पैसों की उगाही करते पाया गया था।
न्यूजीलैंड क्रिकेट ने आज कहा कि कप्तान ब्रेंडन मैकुलम के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में कोई जांच नहीं चल रही है। ऐसी खबरें थी कि 2008 में उनसे मैच फिक्स करने के लिए संपर्क किया गया था।

भ्रष्टाचार के आरोप से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement