आप यहां हैं : होम » विषय »मप्र »

'मप्र' - 21 video result(s)

'मप्र' - 60 news result(s)

मप्र चुनाव :  भाजपा ने जीत की हैट्रिक बनाकर इतिहास रचामध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लगातार तीसरी जीत दर्ज कर हैट्रिक बनाकर नया इतिहास रचा है। यह पहला मौका है जब किसी गैर कांग्रेसी दल ने लगातार तीसरी जीत दर्ज की हो।
मप्र, राजस्थान और छत्तीसगढ़ हुए भगवा; दिल्ली में फंसा पेंच, 'आप' ने दिखाया दमवर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के पूर्व 'सेमीफाइनल' माने जा रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के परिणाम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चार शून्य से विजयी रही।
मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर सोमवार को एक चरण में चुनाव कराए जाएंगे जिसमें 2,586 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं।
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए शनिवार शाम प्रचार थम गया।
कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है यह सरकार गरीब, दलित, आदिवासी और आम आदमी की होगी। यह सरकार कमजोर वर्ग के लिए काम करेगी।
मध्य प्रदेश में चुनाव भले ही विधानसभा के हो रहे हैं, लेकिन ग्वालियर जिले में छह सांसदों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है, क्योंकि ग्वालियर जिला छह सांसदों का निवास स्थल है।
मध्य प्रदेश में बुधवार को राजनीतिक माहौल भारतीय जनता पार्टी के रंग में रंगा नजर आया और पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने कई विधानसभा क्षेत्रों में धुआंधार प्रचार किया।
मप्र कांग्रेस की घोषणा : गरीबों को मिलेगा मुफ्त में राशनमध्य प्रदेश में कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में गरीबों, किसानों से लेकर युवा मतदाताओं को भरपूर लुभाने की कोशिश की है।
मप्र : अंतिम दिन भरे गए 12 सौ से ज्यादा नामांकनमध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव के नामांकन पत्र भरने के अंतिम दिन 1218 नामांकन पत्र भरे गए। इस तरह राज्य की 230 विधानसभा क्षेत्रों से कुल 3228 नामांकन भरे गए हैं।
विधानसभा चुनाव 2013 : मप्र भाजपा की सूची जारी, शिवराज लड़ेंगे बुधनी सेमध्य प्रदेश में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 147 उम्मीदवारों की पहली सूची गुरुवार को जारी कर दी गई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधनी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।
मप्र भगदड़ में 115 मरे; कलेक्टर, एसपी सहित चार निलंबितनदी में अब भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच राज्य सरकार ने निर्वाचन आयोग की अनुमति मिलने के बाद दतिया के कलेक्टर, एसपी सहित चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया।
मप्र भगदड़ में 109 मरे, गुस्साई भीड़ का पुलिस पर पथराव, दोषियों पर होगी कार्रवाईपुल के संकरा होने और उस पर बड़ी संख्या में टैक्टरों के पहुंचने से जाम की स्थिति बन गई। जाम के कारण भीड़ बेकाबू हो गई और पुलिस ने वहां हल्का बल प्रयोग कर दिया जिससे भगदड़ मच गई।
मध्य प्रदेश में युवक कांग्रेस के चुनाव में जमकर हंगामा हुआ। राजधानी भोपाल में जमकर मारपीट हुई और गोली भी चली। पुलिस ने एक वाहन से भारी मात्रा में धारदार हथियार भी बरामद किए हैं।
मप्र को बीमारू राज्य के कलंक से मिली मुक्ति : शिवराज सिंह चौहानमध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जनसहयोग से नया राज्य गढ़ने में सफलता मिली है, बीमारू राज्य के कलंक से राज्य को मुक्ति मिली है। सभी वर्गों के विकास का क्रम जारी है, यह क्रम आगे भी जारी रहेगा।
राज्य की नर्मदा, बेतवा, शिवना, धसान नदियां उफान पर हैं, और वे खतरे के निशान के करीब बह रही हैं। इन नदियों के किनारे बसे गांवों का जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है।
मप्र के पूर्व मंत्री राघवजी गिरफ्तार, जेल भेजे गएमध्य प्रदेश में नौकर के साथ अप्राकृतिक कृत्य करने के मामले में फरार चल रहे राज्य के पूर्व वित्त मंत्री राघवजी को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार करने के बाद न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने उन्हें 22 जुलाई तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।
मध्य प्रदेश में ताकतवर मंत्री रहे राघवजी की अप्राकृतिक कृत्य वाली सीडी क्या आम हुई, अब उन नेताओं की नींद उड़ गई है जो 'रंगीन मिजाजी' के लिए हमेशा चर्चाओं में रहते हैं। उन्हें इस बात का डर सताने लगा है कि उनके राज भी कहीं आम न हो जाएं।
नौकर द्वारा अप्राकृतिक कृत्य किए जाने के आरोप की शिकायत और कथित तौर पर अश्लील सीडी का मामला सामने आने पर मध्य प्रदेश के वित्तमंत्री राघवजी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।
घरेलू नौकर के यौन उत्पीड़न में घिरे मप्र के वित्तमंत्री का इस्तीफाविवादास्पद कथित अश्लील सीडी सामने आने तथा नौकर द्वारा पुलिस में शिकायत देने के बाद मध्य प्रदेश के वित्तमंत्री राघवजी ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।
मप्र में जनजातीय युवतियों का कौमार्य परीक्षण, जांच के आदेशमध्य प्रदेश के बैतूल जिले में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में जनजातीय युवतियों का कौमार्य परीक्षण कराए जाने का मामला सामने आया है। कलेक्टर ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं

मप्र से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

विठ्ठल-रखुमाई मंदिर ने रखे सभी जातियों के पुजारी

महाराष्ट्र के मशहूर पंढरपुर के विठ्ठल−रखुमाई मंदिर ने नई मिसाल कायम की है। राज्य में ऐसा पहली बार हो रहा है कि इतने बड़े धार्मिक स्थल पर सभी जातियों के पुजारियों की नियुक्ति हुई है।

Advertisement