आप यहां हैं : होम » विषय »मप्र »

'मप्र' - 23 video result(s)

'मप्र' - 69 news result(s)

राजधानी भोपाल में नहीं, मप्र सरकार की कैबिनेट मीटिंग अब इस द्वीप में होगीमध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी कैबिनेट बैठक ज़मीन पर नहीं बोट पर करने का फैसला लिया है। ऐसा करके वह एक पंथ दो काज सिद्ध करना चाहते हैं।
मप्र : बारातियों से भरी बस पुलिया से नाले में गिरी, 15 की मौतमध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले में बारातियों से भरी बस मंगलवार को अनियंत्रित होकर पुलिया से नीचे नाले में जा गिरी, जिससे उसमें सवार 15 लोगों की मौत हो गई और अन्य 25 लोग घायल बताए गए हैं।
मप्र : बड़वानी के शिविर में आपरेशन कराने वाले 52 लोगों की आंखों की रोशनी गईमध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में लगे नेत्र शिविर में स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही के कारण मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराने वाले 52 लोगों की आंखों की रोशनी हमेशा के लिए चली गई है। इंदौर संभाग के संयुक्त निदेशक (स्वास्थ्य) शरद पंडित ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की।
मप्र : नेत्र शिविर में रोशनी गंवाने वालों को मिलेगी 5 हजार रुपये मासिक पेंशनमध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में लगे नेत्र शिविर में मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद संक्रमण के कारण आंखों की दृष्टि गंवाने वालों को राज्य सरकार पांच हजार रुपये मासिक पेंशन देगी। साथ ही इस पूरे घटनाक्रम की उच्चस्तरीय जांच कराई जाएगी।
व्यापमं घोटाला: सुप्रीम कोर्ट का केन्द्र और मप्र के राज्यपाल को नोटिससुप्रीम कोर्ट ने व्यापमं घोटाले में कथित रूप से संलिप्तता के आधार पर मध्य प्रदेश के राज्यपाल राम नरेश यादव को पद से हटाने के लिये दायर याचिका पर आज केन्द्र और मप्र के राज्यपाल से जवाब तलब किए। इस समय केन्द्रीय जांच ब्यूरो व्यापमं घोटाले की जांच कर रहा है।
मप्र : जमाखोरों के गोदामों पर छापेमारी, हजारों क्विंटल दाल बरामददाल की बढ़ती कीमतों के मद्देनजर मध्य प्रदेश सरकार ने दाल के व्यापार पर संग्रहण सीमा नियंत्रण आदेश लागू कर जमाखोरों के खिलाफ अभियान चलाने का निर्देश जारी किया।
मप्र : 15 हजार कैदियों को योग का इनाम, एक महीने की सजा माफअंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस के मौके पर मध्‍य प्रदेश की जेलों में करीब 15 हजार कैदियों ने योग किया। नतीजतन, प्रदेश सरकार ने इस कैदियों की एक महीने की सजा माफ कर दी। राज्‍य के गृह मंत्री बाबूलाल गौर ने यह बात कही।
ग्वालियर में बैंक के चपरासी के घर से लोकायुक्त के छापे में मिली करोड़ों की संपत्तिग्वालियर की लोकायुक्त पुलिस ने सहकारी बैंक के चपरासी कुलदीप यादव के घर पर छापे की कार्रवाई की है। लोकायुक्त पुलिस को एक गुमनाम शिकायत मिली थी कि मप्र सहकारी बैंक के चपरासी ने कमाई के अनुपात में अधिक संपत्ति इकट्ठा की है।
मप्र : दरगाह पर हिंदू मनाते हैं ईदधर्म के नाम पर सियासत करने वालों ने हमेशा समाज को बांटने की चाल चली है, लेकिन इबादत और आस्था के आगे ऐसी चालें नाकाम साबित होती रही हैं।
मप्र चुनाव :  भाजपा ने जीत की हैट्रिक बनाकर इतिहास रचामध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लगातार तीसरी जीत दर्ज कर हैट्रिक बनाकर नया इतिहास रचा है। यह पहला मौका है जब किसी गैर कांग्रेसी दल ने लगातार तीसरी जीत दर्ज की हो।
मप्र, राजस्थान और छत्तीसगढ़ हुए भगवा; दिल्ली में फंसा पेंच, 'आप' ने दिखाया दमवर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के पूर्व 'सेमीफाइनल' माने जा रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के परिणाम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चार शून्य से विजयी रही।
मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर सोमवार को एक चरण में चुनाव कराए जाएंगे जिसमें 2,586 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं।
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए शनिवार शाम प्रचार थम गया।
कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है यह सरकार गरीब, दलित, आदिवासी और आम आदमी की होगी। यह सरकार कमजोर वर्ग के लिए काम करेगी।
मध्य प्रदेश में चुनाव भले ही विधानसभा के हो रहे हैं, लेकिन ग्वालियर जिले में छह सांसदों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है, क्योंकि ग्वालियर जिला छह सांसदों का निवास स्थल है।
मध्य प्रदेश में बुधवार को राजनीतिक माहौल भारतीय जनता पार्टी के रंग में रंगा नजर आया और पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने कई विधानसभा क्षेत्रों में धुआंधार प्रचार किया।
मप्र कांग्रेस की घोषणा : गरीबों को मिलेगा मुफ्त में राशनमध्य प्रदेश में कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में गरीबों, किसानों से लेकर युवा मतदाताओं को भरपूर लुभाने की कोशिश की है।
मप्र : अंतिम दिन भरे गए 12 सौ से ज्यादा नामांकनमध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव के नामांकन पत्र भरने के अंतिम दिन 1218 नामांकन पत्र भरे गए। इस तरह राज्य की 230 विधानसभा क्षेत्रों से कुल 3228 नामांकन भरे गए हैं।
विधानसभा चुनाव 2013 : मप्र भाजपा की सूची जारी, शिवराज लड़ेंगे बुधनी सेमध्य प्रदेश में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 147 उम्मीदवारों की पहली सूची गुरुवार को जारी कर दी गई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधनी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।
मप्र भगदड़ में 115 मरे; कलेक्टर, एसपी सहित चार निलंबितनदी में अब भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच राज्य सरकार ने निर्वाचन आयोग की अनुमति मिलने के बाद दतिया के कलेक्टर, एसपी सहित चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया।

मप्र से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 

Advertisement