आप यहां हैं : होम » विषय »ममता बनर्जी »

'ममता बनर्जी' - 299 video result(s)

'ममता बनर्जी' - 377 news result(s)

मुझे लगा कि मैं दम घुटने से मर जाऊंगी : ममतापश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनके होटल के कमरे में आग लगने की घटना के बाद शुक्रवार को कहा, 'मुझे लगा कि मेरा दम घुट जाएगा।'
चुनाव डायरी : तीन 'देवियों' से नरेंद्र मोदी की टक्करराजनीति की तीन 'देवियों' के नाम से मशहूर इन तीनों ही कद्दावर महिला नेताओं ने मोदी पर निशाना साधकर इन अटकलों को विराम देने की कोशिश की है कि चुनाव के बाद वे बीजेपी के साथ जा सकती हैं, लेकिन क्या वाकई ऐसा है?
पश्चिम बंगाल के माल्दा जिले के माणिकचक इलाके में चुनाव कर्मियों की पिटाई करने के मामले में सभी चार आरोपियों को आज गिरफ्तार कर लिया गया। इनमें राज्य की मंत्री साबित्री मित्रा के दामाद सौम्यदीप सरकार उर्फ टिंकू भी शामिल हैं।
पश्चिम बंगाल में चुनाव अधिकारियों के साथ मारपीट, आरोप ममता की पार्टी के कार्यकर्ताओं परमालदा जिले के मानिकचक में बाइकरों की रैली के दौरान चुनाव आयोग के अधिकारियों को तृणमूल कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर थप्पड़ मार दिए।
ममता का रुख नरम, अधिकारियों के तबादले पर चुनाव आयोग का निर्देश मानने को तैयारइससे पहले चुनाव आयोग ने अपना रूख कड़ा करते हुए सात वरिष्ठ अधिकारियों के तबादले के आदेश पर पुनर्विचार करने के पश्चिम बंगाल सरकार के अनुरोध को ठुकरा दिया और बुधवार सुबह दस बजे तक उसके आदेश का अनुपालन करने का अल्टीमेटम दिया था, जिसके बाद राज्य सरकार को झुकना पड़ा।
प.बंगाल में चुनाव आयोग ने कुछ अधिकारियों को चुनाव ड्यूटी से हटाया, ममता भड़कींपश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव से पहले पांच पुलिस अधीक्षक, एक जिला मजिस्ट्रेट के तबादले के मुख्य चुनाव आयुक्त कार्यालय के आदेश को राज्य की ममता बनर्जी ने मानने से इनकार कर दिया है। ममता बनर्जी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'मैं किसी भी अधिकारी को नहीं हटाऊंगी।'
सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरेगी भाजपा, कांग्रेस दूसरे नंबर पर : एनसीपी प्रमुख शरद पवारइसी के साथ पवार का अनुमान है कि कांग्रेस पार्टी सीटों के लिहाज से दूसरे नंबर पर आएगी और तीसरे नंबर के लिए तमिलनाडु से जयललिता की एआईएडीएमके और पश्चिम बंगाल से ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के बीच टक्कर होगी।
राहुल की तरह नरेंद्र मोदी पर हमला बोलें ममता बनर्जी : इमाम बरकतीइमाम बरकती ने कहा कि ऐसा तमाम मुस्लिम सोचते हैं। यही नहीं इमाम बरकती ने यह तक कह डाला कि अगर गठबंधन सरकार बनती है तो ममता बनर्जी को कांग्रेस का साथ देना चाहिए।
तृणमूल कांग्रेस ने किया अन्ना हजारे पर हमला, कहा, पार्टी को किसी की जरूरत नहींलोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस का प्रचार करने से इनकार करने वाले अन्ना हज़ारे को पार्टी ने आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि ममता बनर्जी को आगे बढ़ने के लिए किसी की ज़रूरत नहीं है। टीएमसी नेता मुकुल रॉय ने कहा है कि ममता बनर्जी एक लोकप्रिय नेता हैं और उन्हें किसी के समर्थन की ज़रूरत नहीं है।
मुझे गुमराह किया गया, इसलिए रैली में नहीं पहुंचा : अन्ना हजारेदो दिन पहले तृणमूल कांग्रेस की रैली में नहीं पहुंचकर ममता बनर्जी को असहज स्थिति में डालने वाले अन्ना हजारे ने शुक्रवार को कहा कि वह बहुत कम लोगों की उपस्थिति वाली रैली में इसलिए नहीं गए, क्योंकि उन्हें गुमराह किया गया।
ममता की रैली में नहीं आए अन्ना, सहयोगियों ने कहा, तबीयत नासाजगांधीवादी नेता अन्ना हजारे को बुधवार को तृणमूल कांग्रस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की रैली में आना था, लेकिन दीदी उनकी राह देखती रह गईं। उधर, हजारे के सहयोगियों ने सफाई देते हुए कहा कि अन्ना तबीयत नासाज होने के कारण रैली में शामिल नहीं हो पाए।
दिल्ली में ममता बनर्जी की रैली, तबीयत ठीक न होने की वजह से अन्ना का पहुंचना तय नहींजिस रामलीला मैदान पर अरविंद केजरीवाल के साथ अन्ना ने आंदोलन किया था, उसी जगह से वह ममता के लिए वोट मांगने वाले थे, लेकिन अन्ना की सहयोगी सुनीता गोदरा ने बताया कि अन्ना की तबीयत ठीक नहीं है। अन्ना लोकसभा चुनावों में ममता को अपना समर्थन दे रहे हैं।
प्राइम टाइम इंट्रो : पीएम पद के कितने उम्मीदवार?नीतीश ने तो अभी-अभी अपनी लायकी बजाई है, जबकि नरेंद्र मोदी तो एक साल से अपनी लायकी की गायकी पेश कर रहे हैं। राहुल गांधी, ममता बनर्जी, जयललिता, मुलायम, मायावती। इनमें से कोई खुद का नाम लेता है, तो कोई दूसरे का। अण्णा कहते हैं ममता, ममता कहती हैं जया।
वाम से गठबंधन तोड़ने के बाद जया ने ममता को फोन कियातृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के जयललिता के साथ काम करने की इच्छा जताने के एक दिन बाद अन्नाद्रमुक प्रमुख ने उन्हें फोन किया और समझा जाता है कि दोनों के बीच आने वाले आम चुनाव के बारे में बातचीत हुई।
पीएम के रूप में जया का समर्थन कर सकती हूं, मोदी मंजूर नहीं : ममतातृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने संकेत दिया है कि वह चुनाव बाद परिदृश्य में अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जयललिता या बसपा नेता मायावती के साथ काम करने को राजी हैं, लेकिन उन्होंने नरेंद्र मोदी नीत किसी सरकार को समर्थन देने की संभावना से इनकार कर दिया।
ममता बनर्जी को अन्ना हजारे के समर्थन को अरविंद केजरीवाल ने बताया अपना दर्भाग्यएनडीटीवी पर प्रसारित एक विशेष कार्यक्रम 'लीडर 2014' सवालों का जवाब देते हुए केजरीवाल ने कहा, 'मैं नहीं मानता कि मेरे साथ विश्वासघात हुआ है। यह मेरा दुर्भाग्य है कि अन्ना हमें पसंद नहीं करते और (इसकी जगह) ममता बनर्जी की राजनीति को पसंद करते हैं।'
ममता को समर्थन केवल आगामी लोकसभा चुनावों के लिए : अन्ना हजारेअन्ना ने कहा, ममता बनर्जी ने समाज के लिए लड़ाई लड़ी और राष्ट्रीय हित में शारीरिक हमले सहे और मुझे लगता है कि इस तरह के लोगों को देश नेतृत्व करना चाहिए। यही कारण है कि मैंने ममता को अपना समर्थन दिया। हालांकि, यह समर्थन आगामी चुनावों तक के लिए ही होगा।
मेरी चिट्ठी का जवाब केजरीवाल ने नहीं, ममता ने दिया : अन्ना हजारेगांधीवादी समाजसेवी अन्ना हजारे तथा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने देश की राजधानी नई दिल्ली में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया। सम्मेलन में अन्ना ने कहा, वह समाज को लेकर ममता बनर्जी के विचारों का समर्थन करते हैं, उनकी पार्टी का नहीं।
ममता का मोदी पर प्रहार, कहा तृणमूल चुनाव से पहले चाय की दुकान पर अड्डा लगाने में यकीन नहीं करतीममता ने कहा, 'भाजपा की तरह हम चुनाव के समय चाय की दुकान पर 'अड्डा' लगाने में विश्वास नहीं करते। चाय दिखाकर भाजपा के लिए वोट मांगा जा रहा है।'
लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के लिए वोट मांगेंगे अन्ना हजारेसामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने अपने निवास रालेगन सिद्धी में कहा कि वह इस बार तृणमूल कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे। अब तक राजनीतिक दलों से दूरी बनाए रखने वाले 76 वर्षीय अन्ना हजारे ने कहा कि ममता बनर्जी की सादगी आज भी अनुकरणीय है।

ममता बनर्जी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement

Advertisement