आप यहां हैं : होम » विषय »ममता बनर्जी »

'ममता बनर्जी' - 314 video result(s)

'ममता बनर्जी' - 413 news result(s)

प. बंगाल सरकार तृणमूल सांसद तापस पाल पर उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ अपील दायर करेगीपश्चिम बंगाल सरकार ने कलकत्ता उच्च न्यायालय की दो सदस्यीय पीठ के समक्ष एकल पीठ के उस आदेश को चुनौती देते हुए अपील दायर करने का फैसला किया जिसमें महिलाओं के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी के लिए तृणमूल सांसद पाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने और इस मामले की सीआईडी जांच का निर्देश दिया गया था।
अदालत ने तापस पाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने और सीआईडी जांच का आदेश दियातृणमूल कांग्रेस सांसद तापस पाल के महिलाओं के खिलाफ बयान को 'अपमानजनक' और सभ्यता की सारी हदों को पार करने वाला बताते हुए कलकत्ता उच्च न्यायालय ने उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का सोमवार को आदेश दिया और सीआईडी को अदालत की निगरानी में मामले की जांच करने का निर्देश दिया।
ममता का मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन का आह्वानपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बढ़ती महंगाई के मद्देनजर केंद्र में सत्तारूढ़ नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन का आह्वान किया और कहा कि तृणमूल कांग्रेस शासित राज्य में भाजपा एक प्रमुख राजनीतिक शक्ति के तौर पर नहीं उभर पाएगी।
पूर्व रेल मंत्रियों ने रेल बजट को लेकर रेलमंत्री सदानंद गौड़ा की आज आलोचना की और इसे 'अमीरों का रेल' और 'मोदी का गैजेट' बताया। उन्होंने कहा कि बजट में कुछ भी नया नहीं है।
तृणमूल एमपी तापस का एक और विवादित वीडियो : विरोधियों को दी जान से मारने की धमकीअब तापस का एक और विवादित वीडियो सामने आया है, जिसमें वह अपने समर्थकों को सीपीएम नेताओें पर हमला करने और जान से मारने के लिए उकसा रहे हैं।
ममता ने तापस पाल के बयान पर कहा, 'आप क्या चाहते हैं, क्या मैं उनकी जान ले लूं?'पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज अपनी चुप्पी तोड़ते हुए तृणमूल कांग्रेस सांसद तापस पाल के भड़काऊ भाषण को बड़ी भूल करार दिया लेकिन साथ ही यह भी कहा कि क्या वह इस बयान के लिए पाल की जान ले लें?
पार्टी सांसद तापस पाल के 'अभद्र' बयान पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बहुत दुखी : तृणमूल कांग्रेसतृणमूल कांग्रेस ने आधिकारिक बयान में अपने सांसद तापस पाल से दूरी बनाते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पाल के बयान से काफी नाराज हैं और दुखी हैं। पार्टी का कहना है कि पाल के इस बयान पर लिखित में जवाब देने को कहा गया है। साथ पार्टी ने कहा कि बुधवार तक इस मामले में कोई न कोई कार्रवाई होने की संभावना है।
तृणमूल सांसद ने कहा, अपने लड़कों से वहां जाकर सीपीएम की औरतों का रेप करने को कहूंगाइस मामले में तृणमूल कांग्रेस के सांसद तापस पाल से पार्टी ने 48 घंटों में लिखित जवाब मांगा है। पार्टी के प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने इस बात की जानकारी दी। साथ ही पार्टी की ओर से कहा गया है कि ममता बनर्जी इस बयान से काफी दुखी हैं।
सांप्रदायिक तनाव बर्दाश्त नहीं करूंगी : ममता बनर्जीपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर परोक्ष हमला करते हुए गुरुवार को राज्य में रहने वाले अल्पसंख्यक समुदायों के विकास में सहयोग का वादा किया और कहा कि उनकी सरकार सांप्रदायिक तनाव कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।
ममता ने तृणमूल सांसदों को भाजपा शासित राज्यों में भेजने की धमकी दीअपने कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा की कथित घटनाओं के खिलाफ भाजपा द्वारा अपने दो केंद्रीय नेताओं को राज्य में भेजे जाने से नाराज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चेतावनी दी कि अगर किसी भाजपा शासित राज्य में कोई घटना होती है तो वह अपने सांसदों को वहां भेज देंगी।
बंगाल में हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी : भाजपा नेता बलबीर पुंजभारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के सत्ता संभालने के बाद से राज्य में 150 से अधिक राजनीतिक हत्याएं होने का दावा किया है। भाजपा ने रविवार को कहा कि राज्य में राजनीतिक हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
बंगाल ने किया कोलकाता नाइटराइडर्स, शाहरुख और जूही को सम्मानितआईपीएल के सातवें संस्करण का खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के मंगलवार के सम्मान समारोह में बॉलीवुड, क्रिकेट जगत और राजनेता एक मंच पर नजर आए। खचाखच भरे ईडन गार्डन्स में केकेआर के मालिक शाहरुख खान और जूही चावला का भी भव्य स्वागत किया गया।
ईडन गार्डन्स के बाहर कोलकाता नाइटराइडर्स के प्रशंसकों का हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्जटीम के मालिक शाहरुख खान ने हालांकि ट्विटर के जरिये अपने आगमन में देरी की खबर दी। इसके बाद स्टेडियम में प्रवेश पाने में नाकाम रहे प्रशंसकों ने जोरदार हंगामा किया, जिस पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।
केकेआर के स्वागत समारोह में ममता, शाहरुख समेत कई हस्तियां होंगी शामिलदूसरी बार आईपीएल खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के शहर में भव्य स्वागत के लिए जोरदार तैयारी की गई है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने समारोह के लिए अपने कार्यक्रम में फेरबदल किए हैं।
केकेआर के स्वागत के लिए ममता बनर्जी ने अपने कार्यक्रम में किया बदलावममता ने संवाददाताओं से कहा, बंगाल के लोग हमेशा से क्रिकेट, फुटबॉल जैसे खेलों से प्रेम करते आए हैं। यह उनका उत्साह है। मैं केकेआर को जीत के लिए बधाई देती हूं। मंगलवार को उनके लिए स्वागत समारोह आयोजित किया जाएगा।
तीस्ता समझौते पर नरेंद्र मोदी करेंगे हस्ताक्षर!भारत के भावी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेश के साथ तीस्ता जल बंटवारा समझौते पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। मोदी से पूर्व मनमोहन सिंह इस समझौते पर हस्ताक्षर करना चाहते थे, लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विरोध के कारण यह समझौता नहीं हो पाया था।
बांग्लादेशी घुसपैठियों का वोट पाने के लिए मोदी को 'गाली' दे रही हैं ममता : अरुण जेटलीजेटली ने कहा, दीदी इतना गुस्सा और चिंतित क्यों हैं? कांग्रेस और वाम दल तो केंद्र में सरकार बनाने नहीं जा रहे हैं। मौजूद समस्या नई दिल्ली नहीं है, यह पश्चिम बंगाल है... उन्हें खौफ है कि विकास की चाहत में उन्हें सत्ता में लाने वाला 15 प्रतिशत वोट इस बार बीजेपी की तरफ खिसक सकता है।
अगर मैं दिल्ली में होती, तो मोदी को जेल भेज देती : ममतापश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज प्रधानमंत्री पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस में भाजपा पर कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं है और अगर वह दिल्ली में होतीं तो मोदी को जेल भेज देतीं।
ममता सरकार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, शारदा चिटफंड घोटाले की सीबीआई जांच के आदेशपिछले साल अप्रैल में सामने आए इस घोटाले में पश्चिम बंगाल, ओडिशा, त्रिपुरा, झारखंड और असम के लाखों लोगों के करोड़ों रुपये डूब गए थे। ममता बनर्जी सरकार इस घोटाले की सीबीआई जांच के खिलाफ थी।
राहुल गांधी ने साधे एक तीर से दो निशाने, लगाया ममता-मोदी के बीच साठ-गांठ का आरोपराहुल ने कहा, ममता जी का मैं काफी सम्मान करता हूं। उन्होंने मेरे पिता के साथ काम किया था। मैं उनके खिलाफ जो भी कहता हूं, सम्मान एवं प्यार के कारण बोलता हूं न कि गुस्से में। बाद में उन्होंने कांग्रेस छोड़ दिया और फिर हमारे साथ गठबंधन किया, लेकिन सत्ता में आने के बाद उन्होंने हमें धोखा दिया।

ममता बनर्जी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement