आप यहां हैं : होम » विषय »ममता बनर्जी »

'ममता बनर्जी' - 347 video result(s)

'ममता बनर्जी' - 472 news result(s)

...तो ममता बनर्जी के मुताबिक मच्छरों के काटने से होता है स्वाइन फ्लू!ऐसे में जब देश स्वाइन फ्लू के लगातार बढ़ रहे मामलों से जूझ रहा है, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि यह बीमारी मुख्य रूप से मच्छरों के काटने से होती है। ममता का यह बयान स्वास्थ्य विशेषज्ञों को सकते में डाल सकता है।
तृणमूल कांग्रेस में भारी फेरबदल, मुकुल रॉय के पर कतरे गएदिनेश त्रिवेदी को तृणमूल कांग्रेस का उपाध्यक्ष बनाया गया है। सुब्रत बख़्शी को अतिरिक्त महासचिव बनाया गया है। डेरेक ओ ब्रायन, काकोली घोष, फिरहाद हाकिम सचिव बनाए गए हैं।
'आप' की जीत, घमंडी की हार : ममता बनर्जीदिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की जबर्दस्त जीत की ओर बढ़ने के साथ तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने इसे भारत के मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य में एक 'निर्णायक मोड़' और उन लोगों के लिए भारी पराजय बताया, जो बदले की राजनीति में लिप्त हैं।
दिल्लीवासी आप को जिताएं : ममता बनर्जीपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में वहां की जनता से आम आदमी पार्टी (आप) को वोट देने की अपील की। उन्होंने गुरुवार को ट्विटर पर लिखा, "दिल्लीवासियों से मेरी अपील है कि वे देश की जरूरत और दिल्ली के विकास के लिए आप को वोट करें।"
बाबा की कलम से : बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवानाविडंबना यह है कि दिल्ली में तृणमूल का भी कोई आधार नहीं, और सीपीएम भी अभी तक केवल एक वार्ड की सीट जीत पाई है, और मजेदार बात यह है कि पश्चिम बंगाल में एक-दूसरे के घनघोर विरोधी दिल्ली में एक ही पार्टी को समर्थन देने की अपील अपने-अपने वोटरों से कर रहे हैं।
शृंजॉय बोस ने टीएमसी छोड़ी, राज्यसभा की सदस्यता से भी इस्तीफाकरोड़ों रुपये के शारदा चिटफंड घोटाला मामले में बुधवार को जमानत मिलने के बाद तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद शृंजॉय बोस ने गुरुवार को पार्टी छोड़ दी और राज्यसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया।
सीबीआई के जरिये दबाव बनाकर तृणमूल को तोड़ना चाहती है बीजेपी : ममतादरअसल ममता ने दो कारणों से ऐसा बयान दिया है। पहले उन्हें यह अंदाजा था कि सीबीआई मुकुल रॉय को पूछताछ के बाद गिरफ्तार करेगी और मुकुल रॉय सीबीआई दफ्तर जाते ही दीदी के स्टाइल में पीएम मोदी और अमित शाह पर हमला बोलेंगे, लेकिन मुकुल रॉय ना तो गिरफ्तार हुए ना ही उन्होंने ऐसा कोई बयान दिया।
मैं 'भारत रत्न' के काबिल नहीं : अमिताभ बच्चनबिग बी का यह ट्वीट दरअसल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ट्वीट का जवाब है, जिसमें उन्होंने पद्मविभूषण के लिए अमिताभ बच्चन के नाम की घोषणा के बाद कहा था, "अमिताभ बच्चन के लिए पद्म विभूषण काफी नहीं है... वह एक महान कलाकार हैं... उन्हें 'भारत रत्न' मिलना चाहिए..."
पद्म विभूषण काफी नहीं, भारत रत्न के हकदार हैं अमिताभ बच्चन : ममता बनर्जीममता बनर्जी ने कहा, अमिताभ बच्चन अपने जीवनकाल में किंवदंती बने हैं। पद्म विभूषण काफी नहीं है। उनके कद का व्यक्ति भारत रत्न का हकदार है।
पश्चिम बंगाल में नहीं होगा 'दादा बनाम दीदी'... सौरव गांगुली नहीं आ रहे हैं बीजेपी मेंसिद्धार्थ नाथ सिंह ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, एक उद्योगपति द्वारा किए गए सौरव के बीजेपी में शामिल होने संबंधी ट्वीट में कोई सच्चाई नहीं है। हालांकि हमारे मन में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान के लिए काफी सम्मान है, और हमारे कुछ नेताओं के उनके साथ बहुत अच्छे रिश्ते भी हैं।
मनीष कुमार की कलम से : क्या होगा तेरा, तृणमूल...बीजेपी के लिए पश्चिम बंगाल में अपने पैर पसारने और सरकार को घेरने के लिए इससे बेहतर वक्त और मुद्दा कोई नहीं हो सकता... वामपंथी दल पिछले विधानसभा चुनाव में हार के कारणों को खोजने में लगे हैं, और आने वाले दिनों में सीबीआई जांच की वजह से तृणमूल के कुछ और नेता भी जेल में होंगे।
उपेन बिस्वास को ममता ने शारदा घोटाले पर पार्टी और सरकार का सलाहकार नियुक्त कियाअब पूर्व सीबीआई संयुक्त निदेशक उपेन बिस्वास, जो ममता मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री भी हैं, उन्हें ममता बनर्जी ने शारदा घोटाले पर पार्टी और सरकार का सलाहकार नियुक्त किया है।
शारदा घोटाला : ममता के करीबी मुकुल रॉय को सीबीआई ने भेजा समनशारदा चिट फंड घोटाला में सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस के महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल रॉय को सम्मन भेजा है। मुकुल रॉय, ममता बनर्जी के सबसे करीबी नेताओं में एक माने जाते हैं।
ममता बनर्जी के भतीजे को थप्पड़ मारने वाले पर हत्या के प्रयास का केसपश्चिम बंगाल में पूर्वी मिदनापुर जिले के चांदीपुर में कल एक जनसभा में ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक बनर्जी को थप्पड़ मारने वाले व्यक्ति के खिलाफ अन्य धाराओं के साथ ही हत्या के प्रयास का मामला भी दर्ज किया गया है।
ममता बनर्जी के भतीजे को सरे आम जड़ा थप्पड़पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले में रविवार शाम ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल काग्रेंस के सांसद अभिषेक बनर्जी को एक जनसभा में पार्टी के एक शख्स ने कथित रूप से थप्पड़ जड़ दिया।
रवीश कुमार की कलम से : बंगाल में बीजेपी आ रही है या नहीं...?राजनीतिक चर्चाओं में बीजेपी ने पर्याप्त जगह बना ली है। इसका मतलब यह भी है कि तृणमूल कांग्रेस के सामने सीपीएम चर्चा नंबर एक पार्टी नहीं रही। कांग्रेस का तो पर्चा भी कहीं बिखरा हुआ नहीं मिलता। लोग जल्दी से कांग्रेस को एक लाइन में निपटा देते हैं कि पार्टी तो दिखती ही नहीं है। इस बात में बहुत दम भी है।
जमीन अधिग्रहण से जुड़े अध्यादेश को ममता ने कहा, काला अध्यादेशजमीन अधिग्रहण कानून में संशोधन के लिए लाए गए अध्यादेश से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बहुत नाराज़ हैं।
ममता बनर्जी ने वाजपेयी को भारत रत्न देने का स्वागत कियापश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को ‘भारत रत्न’ देने के केंद्र के फैसले का स्वागत किया।
शारदा चिट फंड मामला : पीएम से मिल वामपंथी नेताओं की ममता बनर्जी के खिलाफ जांच की मांगशारदा चिट फंड मामले में वामपंथियों का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार दोपहर को पीएम नरेंद्र मोदी से मिला। इस मुलाकात में वामपंथी नेताओं ने शारदा चिटफंड घोटाले में मुख्यमंत्री के खिलाफ भी जांच किए जाने की मांग की।
मदन मित्रा की गिरफ्तारी को लेकर संसद गेट पर टीएमसी का प्रदर्शनशारदा घोटाले में पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री मदन मित्रा की गिरफ्तारी पर जारी टीएमसी का विरोध आज दिल्ली तक पहुंच गया। मदन मित्रा की गिरफ्तारी के विरोध में तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने संसद के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया।

ममता बनर्जी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement