आप यहां हैं : होम » विषय »ममता बनर्जी »

'ममता बनर्जी' - 344 video result(s)

'ममता बनर्जी' - 465 news result(s)

मैं 'भारत रत्न' के काबिल नहीं : अमिताभ बच्चनबिग बी का यह ट्वीट दरअसल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ट्वीट का जवाब है, जिसमें उन्होंने पद्मविभूषण के लिए अमिताभ बच्चन के नाम की घोषणा के बाद कहा था, "अमिताभ बच्चन के लिए पद्म विभूषण काफी नहीं है... वह एक महान कलाकार हैं... उन्हें 'भारत रत्न' मिलना चाहिए..."
पद्म विभूषण काफी नहीं, भारत रत्न के हकदार हैं अमिताभ बच्चन : ममता बनर्जीममता बनर्जी ने कहा, अमिताभ बच्चन अपने जीवनकाल में किंवदंती बने हैं। पद्म विभूषण काफी नहीं है। उनके कद का व्यक्ति भारत रत्न का हकदार है।
पश्चिम बंगाल में नहीं होगा 'दादा बनाम दीदी'... सौरव गांगुली नहीं आ रहे हैं बीजेपी मेंसिद्धार्थ नाथ सिंह ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, एक उद्योगपति द्वारा किए गए सौरव के बीजेपी में शामिल होने संबंधी ट्वीट में कोई सच्चाई नहीं है। हालांकि हमारे मन में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान के लिए काफी सम्मान है, और हमारे कुछ नेताओं के उनके साथ बहुत अच्छे रिश्ते भी हैं।
मनीष कुमार की कलम से : क्या होगा तेरा, तृणमूल...बीजेपी के लिए पश्चिम बंगाल में अपने पैर पसारने और सरकार को घेरने के लिए इससे बेहतर वक्त और मुद्दा कोई नहीं हो सकता... वामपंथी दल पिछले विधानसभा चुनाव में हार के कारणों को खोजने में लगे हैं, और आने वाले दिनों में सीबीआई जांच की वजह से तृणमूल के कुछ और नेता भी जेल में होंगे।
उपेन बिस्वास को ममता ने शारदा घोटाले पर पार्टी और सरकार का सलाहकार नियुक्त कियाअब पूर्व सीबीआई संयुक्त निदेशक उपेन बिस्वास, जो ममता मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री भी हैं, उन्हें ममता बनर्जी ने शारदा घोटाले पर पार्टी और सरकार का सलाहकार नियुक्त किया है।
शारदा घोटाला : ममता के करीबी मुकुल रॉय को सीबीआई ने भेजा समनशारदा चिट फंड घोटाला में सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस के महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल रॉय को सम्मन भेजा है। मुकुल रॉय, ममता बनर्जी के सबसे करीबी नेताओं में एक माने जाते हैं।
ममता बनर्जी के भतीजे को थप्पड़ मारने वाले पर हत्या के प्रयास का केसपश्चिम बंगाल में पूर्वी मिदनापुर जिले के चांदीपुर में कल एक जनसभा में ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक बनर्जी को थप्पड़ मारने वाले व्यक्ति के खिलाफ अन्य धाराओं के साथ ही हत्या के प्रयास का मामला भी दर्ज किया गया है।
ममता बनर्जी के भतीजे को सरे आम जड़ा थप्पड़पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले में रविवार शाम ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल काग्रेंस के सांसद अभिषेक बनर्जी को एक जनसभा में पार्टी के एक शख्स ने कथित रूप से थप्पड़ जड़ दिया।
रवीश कुमार की कलम से : बंगाल में बीजेपी आ रही है या नहीं...?राजनीतिक चर्चाओं में बीजेपी ने पर्याप्त जगह बना ली है। इसका मतलब यह भी है कि तृणमूल कांग्रेस के सामने सीपीएम चर्चा नंबर एक पार्टी नहीं रही। कांग्रेस का तो पर्चा भी कहीं बिखरा हुआ नहीं मिलता। लोग जल्दी से कांग्रेस को एक लाइन में निपटा देते हैं कि पार्टी तो दिखती ही नहीं है। इस बात में बहुत दम भी है।
जमीन अधिग्रहण से जुड़े अध्यादेश को ममता ने कहा, काला अध्यादेशजमीन अधिग्रहण कानून में संशोधन के लिए लाए गए अध्यादेश से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बहुत नाराज़ हैं।
ममता बनर्जी ने वाजपेयी को भारत रत्न देने का स्वागत कियापश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को ‘भारत रत्न’ देने के केंद्र के फैसले का स्वागत किया।
शारदा चिट फंड मामला : पीएम से मिल वामपंथी नेताओं की ममता बनर्जी के खिलाफ जांच की मांगशारदा चिट फंड मामले में वामपंथियों का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार दोपहर को पीएम नरेंद्र मोदी से मिला। इस मुलाकात में वामपंथी नेताओं ने शारदा चिटफंड घोटाले में मुख्यमंत्री के खिलाफ भी जांच किए जाने की मांग की।
मदन मित्रा की गिरफ्तारी को लेकर संसद गेट पर टीएमसी का प्रदर्शनशारदा घोटाले में पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री मदन मित्रा की गिरफ्तारी पर जारी टीएमसी का विरोध आज दिल्ली तक पहुंच गया। मदन मित्रा की गिरफ्तारी के विरोध में तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने संसद के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया।
मदन मित्रा ने कोर्ट को बताया, 'सीबीआई ने कहा कि मुझे गिरफ्तार करने का निर्देश दिल्ली से आया है'कोलकाता की एक अदालत ने पश्चिम बंगाल के मंत्री मदन मित्रा को 16 दिसंबर तक चार दिन के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया। मित्रा को सारदा घोटाले के सिलसिले में शुक्रवार को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था।
'पीएम की सहारा प्रमुख के साथ तस्वीरें हैं, तो क्या हमें उनकी गिरफ्तारी की मांग करनी चाहिए?'पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सारदा घोटाले के सिलसिले में राज्य के परिवहन मंत्री मदन मित्रा को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार करने पर आज बीजेपी और केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला और कहा कि सोमवार से संसद में तृणमूल कांग्रेस के सांसद विरोध करेंगे।
मदन मित्रा की गिरफ्तारी के विरोध में बंगाल में प्रदर्शन की तैयारी में तृणमूल कांग्रेसमुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुलकर केंद्र सरकार के विरोध में उतर आई हैं और उन्होंने मित्रा की गिरफ्तारी को राजनीतिक साजिश बताया है। ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि अगर उनमें हिम्मत है, तो वह उन्हें गिरफ्तार करके दिखाएं।
अपने मंत्री की गिरफ्तारी पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा, हिम्मत है तो मुझे गिरफ्तार करें पीएम मोदीशारदा घोटाले में मदन मित्रा की गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केंद्र सरकार पर जमकर बरसीं। ममता ने कहा कि जो हुआ वह अवैध और असंवैधानिक है। यह एक षडयंत्र है। ममता ने कहा कि केंद्र सरकार हमें सीबीआई का डर दिखा रही है, लेकिन हम सीबीआई से नहीं डरने वाले हैं।
शारदा चिटफंड घोटाले में पश्चिम बंगाल के मंत्री मदन मित्रा गिरफ्तारआज सीबीआई ने मदन मित्रा से लंबी पूछताछ की और उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पूर्व सीबीआई ने इस घोटाले में तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद शृंजॉय बोस को भी पिछले दिनों गिरफ्तार किया था।
पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक, ममता, उमर नहीं हुए शामिलइस बैठक में हाल ही में खत्म किए गए योजना आयोग की जगह एक नई संस्था के ढांचे के बारे में चर्चा की जाएगी। प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्रियों की होने वाली मुलाकात में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला शामिल नहीं होंगे।
बर्धमान धमाकों पर सरकार ने शाह के दावों को नकारा, टीएमसी ने कहा, बीजेपी माफी मांगेशारदा चिट फंड घोटाले की रकम के आतंकवादी गतिविधियों में इस्तेमाल के आरोप पर सरकार और बीजेपी के अलग-अलग सुर सामने आए हैं। केंद्र सरकार के मुताबिक़ अभी तक की सीबीआई जांच में यह नहीं पाया गया है कि शारदा चिट फ़ंड घोटाले की रक़म का इस्तेमाल आतंकवादी कार्रवाई के लिए किया गया।

ममता बनर्जी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement