'महेंद्र सिंह धोनी' - 78 video result(s)

'महेंद्र सिंह धोनी' - 559 news result(s)

न्यायिक प्रक्रिया का सम्मान करें महेंद्र सिंह धोनी, एलिस्टर कुक : आईसीसीअंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारत और इंग्लैंड की क्रिकेट टीमों के कप्तानों क्रमश: महेंद्र सिंह धोनी और एलिस्टर कुक से संयम बरतने और आईसीसी की न्यायिक प्रक्रिया का सम्मान करने के लिए कहा।
टखने की चोट के कारण इशांत तीसरे टेस्ट से बाहरटॉस से कुछ पहले ही इशांत के अंतिम एकादश से बाहर होने का पता चला, जब पंकज सिंह को पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने टेस्ट में पदार्पण के लिए टेस्ट कैप दी।
साउथैम्पटन टेस्ट : कुक, बैलेंस ने दी इंग्लैंड को मजबूत शुरुआतभारत के खिलाफ रोज बॉउल मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच का पहला दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों के नाम रहा। कप्तान एलिस्टर कुक (95) और गैरी बैलेंस (नाबाद 104) की बेहतरीन संयमभरी पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने रविवार का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 247 रन बना लिए। शतकवीर बैलेंस के साथ इयान बेल 16 रन बनाकर नाबाद लौटे।
रविंद्र जडेजा पर आईसीसी के फैसले से नाखुश हैं कप्तान महेंद्र सिंह धोनीभारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रविंद्र जडेजा पर जुर्माना लगाने के आईसीसी के फैसले की कड़ी आलोचना करते हुए शनिवार को कहा कि इस मामले में कई चीजों पर ध्यान नहीं दिया गया और यदि उनके खिलाड़ियों से दुर्व्‍यवहार होता है तो वे उसे नजरअंदाज नहीं कर सकते।
इंग्लैंड के खिलाफ बढ़त मजबूत करने उतरेगी टीम इंडियालॉर्ड्स की हरी-भरी पिच पर पहला टेस्ट जीतने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय क्रिकेटरों का लक्ष्य रविवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड पर अपराजेय बढ़त हासिल करने का होगा। भारत ने लॉर्ड्स पर दूसरा टेस्ट 95 रन से जीता, जबकि नॉटिंघम में पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था।
लॉर्ड्स में भारत के जीत के कर्णधार रहे इशांत ने कहा, ये विकेट मेरे लिए नहीं, कप्तान के लिए हैंभारत को इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट के मक्का पर 28 साल बाद जीत में अहम भूमिका निभाकर मैन ऑफ द मैच बनने वाले तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने कहा कि ये विकेट उनके लिए नहीं, सिर्फ कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए थे।
गेंदबाजों ने सपाट पिच पर अच्छा प्रदर्शन किया : महेंद्र सिंह धोनीभारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां सपाट पिच पर ड्रॉ छूटे पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की।
इशांत शर्मा ने कहा, अब मैंने लय हासिल कर ली हैहाल के समय के अपने सर्वश्रेष्ठ स्पैल से इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम को ढहाने वाले भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने कहा कि उन्हें महसूस होता है कि उन्होंने अपनी लय वापस हासिल कर ली है।
इंग्लैंड को दो बार आउट करने के लिए धैर्य की जरूरत : भुवनेश्वर कुमारभारत के मध्यम गति के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का मानना है कि ट्रेंटब्रिज की बेजान पिच पर इंग्लैंड को दो बार आउट करके पहला टेस्ट मैच जीतने के लिए उन्हें और गेंदबाजी के उनके साथियों को धैर्य बरतना होगा।
यह मेरे लिए सपना सच होने जैसा है : मुरली विजयविदेशी सरजमीं पर पहला और करियर का चौथा शतक जड़ने से खुश भारतीय सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन शतक जमाना सपना सच होने जैसा है।
नॉटिंघम टेस्ट : इंग्लैंड के खिलाफ भारत की पहले बल्लेबाजी, बिन्नी ने किया टेस्ट में पदार्पणजहीर खान के स्थान पर भुवनेश्वर को अंतिम एकादश में जगह मिली, जबकि रोहित शर्मा की जगह बिन्नी ने ली। भारत रवींद्र जडेजा के रूप में एकमात्र स्पिन गेंदबाज के साथ खेल रहा है।
नॉटिंघम टेस्ट : पिछली हार से उबरने के लिए उतरेगी टीम इंडियाकई नए चेहरों से सुसज्जित भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को जब इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज मैदान पर पांच टेस्ट मैचों के शृंखला का पहला टेस्ट मैच खेलने उतरेगी तो विदेशी धरती पर तीन वर्षों से चले आ रहे सूखे को समाप्त करना चाहेगी।
कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के आग्रह पर भारतीय बल्लेबाजों से बात करेंगे राहुल द्रविड़पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ इंग्लैंड के खिलाफ नाटिंघम में 9 जुलाई से शुरू हो रहे पहले टेस्ट से पूर्व भारतीय बल्लेबाजों के साथ कुछ सत्र बिताएंगे, लेकिन उन्हें किसी अधिकारी के तौर पर टीम के साथ नियुक्त नहीं किया गया है।
एक खराब शृंखला से खिलाड़ी बाहर नहीं किए जाने चाहिए : महेंद्र सिंह धोनीभारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंग्लैंड के लंबे दौरे की शुरुआत से पहले कहा कि अच्छे खिलाड़ियों को एक शृंखला में खराब प्रदर्शन के आधार पर बाहर नहीं किया जाना चाहिए और उन्हें फार्म में वापसी का मौका मिलना चाहिए।
श्रीलंका से हारने के बावजूद इंग्लैंड बेहद मजबूत टीम : महेंद्र सिंह धोनीश्रीलंका से घरेलू सरजमीं पर शृंखला गंवाने से भले ही इंग्लैंड का आत्मविश्वास डगमगा गया हो, लेकिन भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बुधवार को कहा कि उनकी टीम पांच टेस्ट मैचों की शृंखला में उन्हें कम करके आंकने की गलती नहीं करेगी।
इंग्लैंड के 2011 दौर की कड़वी यादों को भुलाने के इरादे के साथ भारतीय टीम गुरुवार से यहां जब तीन दिवसीय अभ्यास क्रिकेट मैच में लीसेस्टरशर का सामना करेगी तो उसकी नजरें ढाई महीने लंबे दौरे की सकारात्मक शुरुआत करने पर टिकी होंगी।
आंध्र की अदालत ने धोनी के खिलाफ वारंट जारी कियाआंध्र प्रदेश में अनंतपुर की एक स्थानीय अदालत ने हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाने वाली निजी याचिका के संदर्भ में आज भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ पेशी के लिए वारंट जारी किया।
महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में भारतीय टीम इंग्लैंड रवानाकप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में भारत की 18 सदस्यीय टीम पांच टेस्ट मैचों की शृंखला में हिस्सा लेने के लिए आज इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई। टेस्ट शृंखला की शुरुआत नाटिंघम के ट्रेंटब्रिज में 9 जुलाई से होगी।
खेल के इतिहास के सबसे कम स्कोर का बचाव करते हुए जीत दर्ज करने के बाद आत्मविश्वास से भरपूर भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में भी जीत के साथ शृंखला में 3-0 से क्लीनस्वीप करने के इरादे से उतरेगी।
फोर्ब्स की सबसे अमीर खिलाड़ियों की सूची में महेंद्र सिंह धोनीधोनी की कुल कमाई तीन करोड़ डॉलर और विज्ञापनों से कमाई दो करोड़ 60 लाख डॉलर है। वह सूची में 22वें स्थान पर हैं। फोर्ब्स ने कहा कि वेतन और विज्ञापनों की कमाई के दम पर धोनी की जून 2014 में आय 40 लाख डॉलर रही।

महेंद्र सिंह धोनी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement