'महेंद्र सिंह धोनी' - 119 video result(s)

'महेंद्र सिंह धोनी' - 809 news result(s)

वर्ल्ड कप के बाद आईसीसी वनडे शील्ड पर भी ऑस्ट्रेलिया का कब्ज़ासीज़न के आखिर में नंबर-1 पर बने रहने के लिए शील्ड के साथ-साथ करीब 2 करोड़ रुपये कंगारु टीम को मिले। भारत भले ही वर्ल्ड कप नहीं जीत पाया, लेकिन आईसीसी रैंकिंग में टीम इंडिया दूसरे नंबर पर रही। भारतीय टीम को इसके लिए करीब 50 लाख रुपये मिले।
कोहली आईसीसी रैंकिंग में चौथे स्थान पर बरकरार, धवन छठे स्थान पर पहुंचेवर्ल्‍ड कप में औसत प्रदर्शन के बावजूद विराट कोहली आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथे नंबर नंबर पर बने हुए हैं जबकि शिखर धवन एक पायदान चढ़कर छठे स्थान पर पहुंच गए। कोहली और धवन के अलावा भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी शीर्ष दस में शामिल हैं जो आठवें स्थान पर हैं।
फाइनल में अहम होंगे विटोरी : धोनीसेमीफाइनल मुकाबला हारकर आईसीसी विश्वकप-2015 से बाहर हो चुकी भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि रविवार को होने वाले फाइनल मैच में न्यूजीलैंड के अनुभवी स्पिन गेंदबाज डेनियल विटोरी के प्रदर्शन पर मैच का परिणाम काफी कुछ निर्भर रहेगा।
हमारे तेज गेंदबाजों को कम घरेलू मैच खेलने चाहिए : धोनीकप्तान महेंद्र सिंह धोनी का मानना है कि उमेश यादव, मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा की तिकड़ी को घरेलू प्रतियोगिताओं में खेलने के लिए बाध्य नहीं करना चाहिए, जिससे कि यह सुनिश्चित हो सके कि वे थके नहीं।
तीस गज के घेरे के बाहर सिर्फ़ चार खिलाड़ियों के नियम से नाराज़ धोनीआईसीसी के तीस गज के घेरे के बाहर किसी भी वक्त चार खिलाड़ियों से ज़्यादा नहीं रखे जाने के नियम से कई क्रिकेट दिग्गजों के साथ कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी बेहद नाराज़ हैं। कप्तान धोनी ने कई बार इसे लेकर अपनी नाराज़गी खुलकर ज़ाहिर की है।
वर्ल्ड कप सेमीफाइनल : बड़े मैच के दबाव को संभाल नहीं सकी टीम इंडियासिडनी में सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले में टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा। 95 रन की हार के साथ ही टीम इंडिया के लगातार दूसरी बार वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया। टीम इंडिया की हार की पांच बड़ी वजहों पर एक नजर-
किस बात पर ख़ुश हैं मिसेज धोनी?सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ टीम इंडिया की हार के बाद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी ने ट्वीट किया है, 'ख़ूब लड़े, टीम पर गर्व है। आप कुछ मैच जीतते हैं और कुछ मैच हार जाते हैं। इसमें सभी के त्याग का योगदान रहा है।'
महावीर रावत : खेल के साथ 'SHAME' शब्द का इस्तेमाल ठीक नहींविरोधी टीम भी मैदान में घास काटने तो आती नहीं है और उसके खिलाड़ी भी मैदान पर अपना सब कुछ झोंकते हैं। जब दो टीमें खेलती हैं, तो एक का जीतना और एक का हारना तय है।
वर्ल्ड कप : ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने जुझारूपन नहीं दिखाने के लिए टीम इंडिया की आलोचना कीऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने विश्वकप सेमीफाइनल में जुझारूपन नहीं दिखाने के लिए भारतीय टीम की आलोचना की, जबकि अपनी राष्ट्रीय टीम की 95 रन से जीत दर्ज करने के लिए तारीफों के पुल बांधे।
अगले साल फैसला करूंगा कि 2019 विश्व कप में खेलना है या नहीं : धोनीभारत के वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आज इंग्लैंड में 2019 में होने वाले विश्वकप में खेलने का विकल्प खुला रखा। उन्होंने कहा कि वह अगले साल टी20 विश्वकप में खेलने के बाद इस पर फैसला करेंगे।
कोई बात नहीं टीम इंडिया : हारे मगर योद्धा की तरह लड़ेटीम इंडिया से वर्ल्ड कप से पहले यहां तक पहुंचने की भी उम्मीद शायद ही किसी ने की होगी। डिफेंडिंग चैंपियन टीम सेमीफ़ाइनल में ऑस्ट्रेलिया से 95 रनों से हार गई। टीम इंडिया के फ़ैन्स यकीनन मायूस हैं। लेकिन इस टीम का इस मुकाम तक पहुंचना भी एक बड़ी कामयाबी है।
वर्ल्ड कप सेमीफाइनल : ऑस्ट्रेलिया का 'टी' फ़ैक्टर टीम इंडिया पर भारीतीसरे नंबर के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों ने टीम इंडिया को कई बार परेशान किया है और कई बार तीसरे नंबर के बल्लेबाज़ की पारी या तो मैच को अपने दम पर निकाल ले गए हैं या फिर टीम इंडिया की परेशानी का सबब बनते रहे हैं।
सिडनी में टीम इंडिया के बाद में खेलने पर चिंता न करने की 4 वजहेंज्यादातर विश्लेषक ये मान रहे हैं कि सिडनी में पहले खेलने वाली टीम को फायदा मिलेगा। सुनील गावस्कर जैसे लीजेंड क्रिकेटर ने भी टॉस जीतने पर टीम इंडिया को पहले खेलने की सलाह दी थी। बावजूद इसके टीम इंडिया को बहुत ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है।
टीम इंडिया को 95 रन से हराकर ऑस्ट्रेलिया पहुंचा वर्ल्ड कप फाइनल मेंभारत की ओर से सबसे ज़्यादा 65 रन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बनाए, जबकि कंगारुओं की ओर से जेम्स फॉकनर ने तीन, मिशेल स्टार्क व मिचेल जॉनसन ने दो-दो तथा जोश हेज़लवुड ने एक विकेट चटकाया, जबकि दो भारतीय बल्लेबाज रनआउट हुए।
धोनी में झारखंड की जनता की ताकत निहित, भारत जीतेगा वर्ल्ड कप : मुख्यमंत्री रघुवर दासझारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को कहा कि 'रांची के राजकुमार' भारतीय एक-दिवसीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी में राज्य की साढ़े तीन करोड़ जनता की शक्ति निहित है, जिससे वह एक बार फिर भारत के लिए विश्वकप जीत कर लाएंगे।
वर्ल्डकप 2015 : सुनील गावस्कर की टीम इंडिया को सलाह, पहले बल्लेबाजी करें और बनाएं बड़ा स्‍कोरपूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने गुरुवार को भारत के खिलाफ होने वाले क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को जीत का प्रबल दावेदार बताया लेकिन कहा कि महेंद्र सिंह धोनी की टीम मेजबान को हरा सकती है अगर वह पहले बल्लेबाजी करने और बड़ा स्कोर खड़ा करे।
धोनी के करियर की सबसे मुश्किल चुनौती : जग जीतेंगे माही...?ख़ासकर इसलिए, क्योंकि यह धोनी के करियर का आखिरी वन-डे वर्ल्ड कप होगा। धोनी अब जीते तो जग जीत लेंगे। माही की अगुआई में टीम इंडिया ने ऐतिहासिक मंज़िलें तय की हैं। इसमें कोई शक नहीं कि माही का जादू चला तो टीम इंडिया एक और इतिहास कायम करेगी।
विराट कोहली ने कहा, ऑस्ट्रेलिया को हराने का सही समयकोहली ने यह भी कहा है कि अगर हमारे गेंदबाज़ों का ऐसा ही प्रदर्शन रहा, तो सिडनी के सेमीफ़ाइनल में टीम इंडिया जीत हासिल करेगी। विराट कोहली के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया जैसी वर्ल्ड क्लास टीम को तभी हराया जा सकता है जब टीम के गेंदबाज़ लय में हों।
वर्ल्ड कप सेमीफाइनल : सिडनी में इन 7 वजहों से टीम इंडिया का पलड़ा है भारीभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप सेमीफ़ाइनल का मुक़ाबला गुरुवार को सिडनी में होने वाला है। एक ओर जहां टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में अपने सभी मैच जीतने के बाद सेमीफ़ाइनल में पहुंची है, वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने घरेलू मैदान पर हमेशा जोरदार प्रदर्शन करने के लिए मशहूर रही है।
भारतीय बल्लेबाज़ों में अजिंक्य रहाणे की तकनीक सबसे अच्छी : माइकल वॉनआईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2015 के बारे में बात करते हुए वॉन ने यह भी कहा कि भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी वर्ल्ड कप जीतने का नुस्खा जानते हैं। उन्होंने कहा कि सेमीफाइनल में जो टीम पहले 15 ओवरों में बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी में अच्छा प्रदर्शन करेगी, वही जीतेगी।

महेंद्र सिंह धोनी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement