'महेंद्र सिंह धोनी' - 83 video result(s)

'महेंद्र सिंह धोनी' - 718 news result(s)

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग पर धोनी ने तोड़ी चुप्पीधोनी ने कहा कि जब भी भारतीय क्रिकेट में कुछ होता है, तो उनका नाम घसीटा जाता रहा है। कप्तान ने यह भी कहा कि अब सारी बातें खत्म हो चुकी हैं, लेकिन फिर कहीं न कहीं से उनका नाम किसी मामले में घसीटा जाएगा, जिसकी उन्हें आदत हो चुकी है।
विराट कोहली को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए : रिचर्ड्सरिचर्ड्स ने कहा, मेरा मानना है कि किसी भी बल्लेबाज के लिए चौथा नंबर सही है। उन्होंने कहा, ऑस्ट्रेलिया की इन उछालभरी पिचों पर ऐसे कुछ बल्लेबाज होंगे, जो ज्यादा देर शुरूआत में नहीं टिक सके। ऐसे में चौथे नंबर पर विराट का उतरना सही है, ताकि वह किसी भी स्थिति में दबदबा बना सकें।
ट्राई सीरीज में टीम इंडिया के सामने हैं चार प्रमुख दिक्कतेंशिखर धवन पहले दोनों ही मैचों में फ़्लॉप रहे। दोनों ही वनडे मैचों में भारत का पहला विकेट चार रनों के अंदर ही गिर गया और तेज शुरुआत टीम इंडिया को नहीं मिल पाई।
लंबे दौरे से खिलाड़ी थके, सैर-सपाटे और आराम की जरूरत : महेंद्र सिंह धोनीदो अभ्यास मैच, चार टेस्ट मैच और दो वनडे खेलने के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलियाई ज़मीन पर जीत नहीं मिली है। इंग्लैंड के खिलाफ़ फ्लॉप शो के बाद सवाल भारतीय टीम पर कई सवाल उठ रहे हैं।
शिखर धवन का ऑस्ट्रेलिया में नाकामी का सिलसिला जारीट्राई सीरीज़ में हुए दो वनडे मैच में शिखर के नाम तीन रन हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया में ही इस सीरीज के तीन टेस्ट की छह पारियों में उन्होंने सिर्फ 27.83 की औसत से 167 रन बनाए।
ट्राई सीरीज : इंग्लैंड ने भारत को नौ विकेट से हराया, 153 रनों पर ही समिट गई थी भारतीय पारीमैन ऑफ द मैच स्टीवन फिन (33-5) के करियर की श्रेष्ठ गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने मंगलवार को गाबा मैदान पर खेले गए त्रिकोणीय सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारत को नौ विकेट से हरा दिया। भारत की यह लगातार दूसरी हार है।
अक्षर पटेल के कायल हुए महेंद्र सिंह धोनीटीम इंडिया के कप्तान युवा अक्षर पटेल के कायल हो गए हैं। अक्षर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ काफी किफायती गेंदबाज़ी की। रन रोकने, फटाफट ओवर निकालने और दबाव बनाने में अक्षर काफी उपयोगी हैं। इतनी ही नहीं बल्लेबाज़ी में भी ये युवा खिलाड़ी आड़े वक्त में टीम के काम आ सकता है।
हारे नहीं हैं कप्तान धोनी, इंग्लैंड को हराने का रखतें हैं माद्दामेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मात खाने के बाद इंग्लैंड से दो-दो हाथ करने के लिए टीम इंडिया तैयार है। पहले वनडे में बेशक भारत को हार मिली, लेकिन इस मैच में तीन खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने कप्तान धोनी की उम्मीदों को ज़िंदा रखा है।
हार के बाद भारतीय गेंदबाजों पर बरसे कप्तान महेंद्र सिंह धोनीभारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने गेंदबाज़ों को आड़े हाथ लिया है। रविवार को कार्ल्टन मिड ट्राई सीरीज़ के पहले मैच में भारत ऑस्ट्रेलिया से चार विकेट से हार गया। मेलबर्न में खेले गए मैच में पहले 10 ओवर्स में भारतीय गेंदबाज़ों की ज़बरदस्त धुनाई हुई और ऑस्ट्रेलिया ने 56 रन बना डाले।
जो मैं नहीं कर सका था, वह महेंद्र सिंह धोनी ने कर दिखाया : कपिल देवकपिल देव ने कहा, धोनी चाहते तो आसानी से 100 टेस्ट मैच खेल सकते थे, लेकिन उन्होंने 90 टेस्ट के बाद ही आंकड़ों की परवाह किए बगैर टेस्ट को अलविदा कह दिया... कपिल का कहना है कि जो काम वह खुद या उनके जैसे कई अन्य क्रिकेटर नहीं कर सके, धोनी ने वह कर दिखाया।
प्रदीप कुमार की कलम से : एक टेस्ट सीरीज़, पांच सवालपहले दो टेस्ट गंवाने के बाद टीम आखिरी के दो टेस्ट मैच ड्रॉ कराने में कामयाब हुई। इस टेस्ट सीरीज़ के दौरान भारत को विराट कोहली के तौर पर एक आक्रामक कप्तान भी मिला जो महेंद्र सिंह धोनी की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए पूरी तरह तैयार है।
अनुराग द्वारी की कलम से : धोनी की जगह पाने के लिए पांच योद्धाओं में जंग!भारतीय टेस्ट टीम में लगभग 10 सालों बाद एक जगह खाली हुई है, कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज़। जब धोनी टीम में थे उनकी जगह लेना मुश्किल था, अब टीम के दरवाजे पर कई विकेटकीपर बल्लेबाज दस्तक दे रहे हैं।
सिडनी टेस्ट : भारत के एक विकेट पर 71 रन, अब भी 501 रन पीछेभारतीय क्रिकेट टीम ने सिडनी क्रिकेट मैदान (सीएसजी) पर जारी चौथे टेस्ट के दूसरे दिन बुधवार का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में एक विकेट पर 71 रन बना लिए। भारतीय टीम ने मुरली विजय (0) का विकेट गंवाया है। रोहित शर्मा (40) और लोकेश राहुल (31) नाबाद लौटे।
वर्ल्ड कप 2015 : युवराज को नहीं मिली जगह, अक्षर और बिन्नी टीम में शामिलमहेंद्र सिंह धोनी, शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, स्टुअर्ट बिन्नी और उमेश यादव को जगह मिली है।
उम्मीद करता हूं कि धोनी जितना धैर्यवान रहूंगा : विराट कोहलीभारत के नए टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को सिडनी में कहा कि जब वह कल से यहां शुरू होने वाले चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में टीम की अगुआई करेंगे तो मुश्किल हालात में धैर्यवान रहकर अपने पूर्ववर्ती महेंद्र सिंह धोनी के नक्शेकदम पर चलने की कोशिश करेंगे।
रैना की वापसी का सवाल, ऑस्ट्रेलियाई टीम में एक बदलावसिडनी टेस्ट से भारतीय टेस्ट क्रिकेट में एक नया युग शुरू हो रहा है। बीते एक दशक से टेस्ट टीम के स्थायी सदस्य और इस दौरान अंतिम छह सालों से टीम की कप्तानी कर रहे महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद ये टीम इंडिया का पहला टेस्ट होगा।
देखते हैं कि विराट कोहली कितना आक्रामक कप्तान है : डेविड वार्नरभारत के नए टेस्ट कप्तान विराट कोहली पर मनोवैज्ञानिक दबाव बनाने का सिलसिला जारी रखते हुए ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने रविवार को कहा कि वह देखना चाहते हैं कि सिडनी में होने वाले चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में कोहली कितने आक्रामक कप्तान साबित होते हैं।
सिडनी टेस्ट : कौन होगा टीम इंडिया की टेस्ट टीम का उप-कप्तान?सिडनी टेस्ट से टीम इंडिया में नए युग की शुरुआत हो रही है। विराट कोहली को फुलटाइम टेस्ट कप्तान बनाया गया है। लेकिन विराट के डिप्टी की बारे में सस्पेंस अभी तक बरकरार है।
धोनी के निस्वार्थ फैसले का सम्मान करें, कोहली को समय दें : शास्त्रीभारतीय क्रिकेट टीम के निदेशक रवि शास्त्री का मानना है कि नये कप्तान विराट कोहली को अपनी आक्रामकता सही दिशा में लगानी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि टेस्ट क्रिकेट से सही समय पर संन्यास के महेंद्र सिंह धोनी के 'निस्वार्थ फैसले' का सम्मान किया जाना चाहिए।
कप्तान कोहली : नया साल, नए तेवर, नई चुनौतियांमेज़बान टीम के कोच डैरेन लेहमैन साफ़ तौर पर कह चुके हैं कि वह गर्ममिज़ाज और आक्रामक कोहली के स्वभाव का पूरा फ़ायदा उठाने की कोशिश करेंगे। साफ़ है कि कप्तान कोहली को अब और तेज़ स्लेजिंग का सामना करना पड़ेगा।

महेंद्र सिंह धोनी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement