'महेंद्र सिंह धोनी' - 79 video result(s)

'महेंद्र सिंह धोनी' - 585 news result(s)

भारत के खराब प्रदर्शन के लिए कोच डंकन फ्लेचर दोषी नहीं : एलेक स्टीवर्टइंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेक स्टीवर्ट ने फ्लेचर का समर्थन करते हुए कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लचर प्रदर्शन करने के लिए उन्हें जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता, क्योंकि कोच केवल सलाह दे सकता है और मैदान पर उस रणनीति को अंजाम तक पहुंचाना टीम का काम होता है।
मैं धोनी को ही कप्तान बनाए रखने का समर्थन करूंगा : सुनील गावस्करगावस्कर ने एनडीटीवी से कहा, धोनी ने आगे बढ़कर अगुवाई की। उसने मुश्किल परिस्थिति में बल्लेबाजी की। उसने उदाहरण पेश किया। अगर उसके उदाहरण से पूरी टीम ने सीख नहीं ली, तो मुझे नहीं लगता कि आप कप्तान को दोषी ठहरा सकते हैं।
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : भारतीय बल्लेबाज गिरे धड़ाम, अंग्रेजों ने लगाई छलांगलगातार लचर प्रदर्शन करने के कारण भारत के अधिकतर बल्लेबाज आईसीसी की ताजा रैंकिंग में नीचे फिसल गए हैं, लेकिन इसके उलट पांच मैचों की शृंखला 3-1 से जीतने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने लंबी छलांग लगाई, वे शीर्ष दस में शामिल हो गए हैं।
माइकल वान आलोचना को नए स्तर पर ले गए जब द ओवल में महेंद्र सिंह धोनी और उनकी टीम की शिकस्त के बाद इंग्लैंड के इस पूर्व कप्तान ने अपने ट्विटर पेज पर ‘सफेद झंडा’ पोस्ट किया और इसे भारतीय क्रिकेट का नया झंडा करार दिया।
धीमी ओवर गति के लिए धोनी पर 60 प्रतिशत, टीम पर 30 प्रतिशत जुर्मानाभारतीय टीम की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं और अब कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर द ओवल में पांचवें और अंतिम टेस्ट में धीमी ओवर गति के लिए 60 प्रतिशत जबकि बाकी टीम पर मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।
भारतीय क्रिकेटरों ने देश को शर्मसार किया है : सुनील गावस्करमहान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी और उनके खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में अपने लचर प्रदर्शन से देश को शर्मसार किया है।
कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी छोड़ने के सवाल पर कहा, 'इंतजार कीजिए'भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से जब पूछा गया कि क्या वह विदेशी सरजमीं पर एक और टेस्ट शृंखला में मिली हार के बाद कप्तानी छोड़ने को तैयार हैं तो उन्होंने खुलकर जवाब दिया।
ओवल में शर्मनाक हार के बाद कप्तान धोनी ने कहा, शीर्ष क्रम दबाव झेलने में असफल रहाभारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि लगातार मिली असफलता का असर टीम के शीर्ष क्रम के आत्मविश्वास पर पड़ा है, जो दबाव झेलने में असफल रहा। साथ ही उन्होंने भारतीय टीम के इंग्लैंड से पांच मैचों की श्रृंखला 1-3 से गंवाने के लिए अनुभवहीनता को दोषी ठहराया।
गैरी बैलेंस ने रूट के प्रदर्शन की तारीफ कीइंग्लैंड के बल्लेबाज गैरी बैलेंस को भारत के खिलाफ पांचवें और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में एक और शतक पूरा नहीं कर पाने का मलाल है, लेकिन उन्होंने अपनी टीम के साथी जो रूट के प्रदर्शन की तारीफों के पुल बांधे। बैलेंस दूसरे दिन 64 रन बनाकर आउट हो गए।
भारतीय बल्लेबाजों का फिर फ्लाप शो, इंग्लैंड की स्थिति मजबूतइंग्लैंड में भारतीय बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन जारी है। ओवल मैदान पर शुक्रवार को शुरू हुए पांच मैचों की शृंखला के आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन के चायकाल के कुछ देर बाद भारतीय टीम पहली पारी में 61.1 ओवरों में 148 रन बनाकर आउट हो गई।
कप्तान धोनी ने गांगुली की बराबरी कीभारत की तरफ से सर्वाधिक 58 टेस्ट मैचों में कप्तानी करने का रिकॉर्ड रखने वाले धोनी विदेशी सरजमीं पर 28वीं बार टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। गांगुली ने भी 28 मैचों में विदेशी धरती पर भारतीय टीम की अगुवाई की, जिसमें से भारत ने 11 में जीत दर्ज की जबकि 10 मैचों में उसे हार मिली।
ओवल टेस्ट : इंग्लैंड ने टॉस जीता, गेंदबाजी का फैसलाभारत ने इस मैच के लिए दो बदलाव किए हैं। स्टुअर्ट बिन्नी को रवींद्र जडेजा के स्थान पर अंतिम एकादश में जगह मिली है, जबकि पंकज सिंह के स्थान पर इशांत शर्मा ने वापसी की है।
अक्टूबर-नवंबर में भारत आकर तीन टेस्ट, पांच वन-डे खेलेगी वेस्टइंडीज़ टीमवेस्टइंडीज़ की क्रिकेट टीम इसी वर्ष अक्टूबर-नवंबर में भारत का दौरा करेगी, जिसमें वह टीम इंडिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैच, पांच एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच तथा एक ट्वेन्टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी।
जीत-हार का वाकई भारत पर कोई फर्क पड़ता है?भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड से पांच टेस्ट मैचों की शृंखला गंवाकर आए या ड्रॉ कराकर लौटे, वास्तव में इससे भारतीय क्रिकेट के भविष्य पर कुछ खास फर्क नहीं पड़ने वाला। चार वर्षों के बाद हम फिर से इंग्लैंड में एक और पांच टेस्ट मैचों की शृंखला खेल रहे होंगे।
भारत के सामने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट शृंखला बराबर करने की कठिन चुनौतीलॉर्ड्स पर ऐतिहासिक जीत के बाद भारत को साउथम्पटन और मैनचेस्टर में शर्मनाक पराजय झेलनी पड़ी। अब शृंखला में 1-2 से पिछड़ी भारतीय टीम के सामने हार को टालने की बड़ी चुनौती है।
महेंद्र सिंह धोनी को टेस्ट कप्तानी से हटा देना चाहिए : मार्टिन क्रोन्यूजीलैंड के महान बल्लेबाज मार्टिन क्रो ने इंग्लैंड में चल रही मौजूदा टेस्ट शृंखला में महेंद्र सिंह धोनी की ‘तर्कहीन’ कप्तानी की आलोचना की और उन्हें लगता है कि इस लंबे प्रारूप में भारत उनकी अगुवाई के बिना ही अच्छा प्रदर्शन करेगा।
महेंद्र सिंह धोनी को अब ‘जेड’ की जगह ‘वाई’ दर्जे की सुरक्षाभारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को मिलने वाली सुरक्षा को झारखंड सरकार ने ‘जेड’ श्रेणी से घटाकर ‘वाई’ श्रेणी कर दिया है।
इंग्लैंड बनाम भारत : भारतीय टीम के लिए सीरीज अभी खत्म नहींइंग्लैंड के खिलाफ इनवेस्टेक टेस्ट शृंखला में लगातार दो करारी हार झेलने के बाद अब भारतीय टीम के पास सीरीज के एकमात्र मैच को जीत सीरीज बराबर कराने का एकमात्र विकल्प बचा है।
मैनचेस्टर टेस्ट : भारतीय टीम के बिना संघर्ष के हथियार डालने पर कुक ने जताई हैरानीइंग्लैंड ने भारत को तीसरे ही दिन पारी और 54 रन से हराकर पांच मैचों की शृंखला में 2-1 की बढ़त बना ली। पहली पारी के आधार पर 215 रन से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम दूसरी पारी में भी 161 रन पर सिमट गई।
मैनचेस्टर टेस्ट : इयान बेल ने कहा, मैच अब भी किसी के पक्ष में नहींइंग्लैंड ने चौथे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत पर भले ही 85 रन की बढ़त बना ली हो, लेकिन मेजबान टीम के बल्लेबाज इयान बेल ने कहा कि यह मैच अब भी किसी एक टीम के पक्ष में नहीं है।

महेंद्र सिंह धोनी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

सानिया, बिपाशा, अभिषेक ने लिया एएलएस आइस बकेट चैलेंज

मस्तिष्क से जुड़ी एक बीमारी के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए शुरू किए गए चैलेंज के तहत अब अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, अक्षय कुमार तथा प्रियंका चोपड़ा को चुनौती दी गई है।

Advertisement