'महेंद्र सिंह धोनी' - 122 video result(s)

'महेंद्र सिंह धोनी' - 819 news result(s)

आईपीएल 8 : चेन्नई या राजस्थान, किसकी होगी जीत?आईपीएल आठ में रविवार को दो ऐसी टीमों के बीच टक्कर है, जिन्होंने अबतक लगातार जीत हासिल की हैं। राजस्थान रॉयल्स अपने खेले गए कुल चार में से चार मैच जीत कर लीग में टॉप पर बनी हुई है, तो वहीं दूसरी तरफ़ तीन में से तीन मैचों में जीत हासिल कर चेन्नई सुपरकिंग्स भी शानदार फ़ॉर्म में हैं।
आईपीएल-8 : मुंबई को चेन्नई कै चैलेंजइंडियन प्रीमियर लीग में अब बारी है चेन्नई और मुंबई के बीच टक्कर की। दो पूर्व चैंपियन के बीच बराबर की टक्कर होने की संभावना है। मगर मौजूदा फ़ॉर्म के लिहाज़ से चेन्नई का पलड़ा बहुत भारी नज़र आता है।
स्टीव वॉ ने कोहली को दी सलाह, धोनी से सीखें जज्बात पर काबू पानावॉ ने कहा कि कोहली काफी जज्बाती हो जाते है और कई मसलों को व्यक्तिगत तौर पर लेते हैं। एक कप्तान के तौर पर आपको अपनी चमड़ी मोटी करनी होती है और धोनी इसकी मिसाल है, जो कभी किसी चीज से प्रभावित नहीं होते। वह कोहली के लिए अच्छे रोल मॉडल हो सकते हैं।
माही के विजय रथ को रोकने के लिए क्या करेंगे हैदराबादी कप्तान डेविड वॉर्नर?आईपीएल-8 के पहले शनिवार को दो मैच खेले जाने हैं। दो बार की चैंपियन चेन्नई की टक्कर हैदराबाद से है जबकि रात आठ बजे ईडन गार्डन्स पर कोलकाता नाइटराइडर्स की टक्कर विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगी।
कावासाकी की इस बाइक पर किसे बिठाना चाहते हैं धोनी?धोनी ने अपने बाइक कलेक्शन में हाल ही में लॉन्च हुई कावासाकी निंजा H2 को शामिल किया है। । धोनी ने इंस्टाग्राम में इसकी पोस्ट की है जहां लिखा है...
आईपीएल-8 : बेहद रोमांचक मुकाबले में सुपर किंग्स की 1 रन से जीतचेन्‍नई के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के आठवें संस्करण के दूसरे मैच में एल्बी मोर्कल (नाबाद 73) की संघर्षपूर्ण नायाब पारी के बावजूद दिल्ली डेयरडेविल्स टीम चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों एक रन से हार गई।
क्या होगा जब युवराज और धोनी होंगे आमने-सामने?आईपीएल का दूसरा मैच दिल्ली और चेन्नई की टीमों के बीच होने वाला है और मैच से पहले ही सबको बेताबी इस बात को जानने की है कि जब युवराज सिंह और महेन्द्र सिंह धोनी आज आमने-सामने होंगे तो मंज़र कैसा होगा?
धोनी ने बुलेट पर नहीं लगाया था नंबर प्लेट, भरना पड़ा 450 रुपये का जुर्मानाभारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी पर रांची पुलिस ने शहर में आगे की नंबर प्लेट लगाए बिना बुलेट मोटर साइकिल चलाने पर 450 रुपये का जुर्माना ठोका है
ईशांत शर्मा ने कहा, अगर धोनी कहें तो 24वीं मंजिल से भी कूद जाऊंतेज़ गेंदबाज़ ईशांत शर्मा का कहना है कि महेंद्र सिंह धोनी के कहने पर मैं 24वीं मंजिल से भी कूद सकता हूं। ईशांत घुटने में चोट की वजह से वर्ल्ड कप में नहीं खेल सके थे, जिसका उन्हें काफ़ी अफ़सोस है। धोनी ने ईशांत को समझाया, जिससे ईशांत को इस सदमे से बाहर आने में मदद मिली।
एक दूसरे का सम्मान करते हैं धोनी और कोहली, आने वाला समय सामंजस्यपूर्ण : रवि शास्त्रीअधिकांश लोगों को लगा था कि भारत जीत सकता है। यह टीम 300 से अधिक का स्कोर बना सकती थी। गेंदबाजों ने कोई कसर नहीं छोड़ रखी थी। फील्डर भी दस रन आउट करने में सक्षम थे।
वर्ल्ड कप के बाद आईसीसी वनडे शील्ड पर भी ऑस्ट्रेलिया का कब्ज़ासीज़न के आखिर में नंबर-1 पर बने रहने के लिए शील्ड के साथ-साथ करीब 2 करोड़ रुपये कंगारु टीम को मिले। भारत भले ही वर्ल्ड कप नहीं जीत पाया, लेकिन आईसीसी रैंकिंग में टीम इंडिया दूसरे नंबर पर रही। भारतीय टीम को इसके लिए करीब 50 लाख रुपये मिले।
कोहली आईसीसी रैंकिंग में चौथे स्थान पर बरकरार, धवन छठे स्थान पर पहुंचेवर्ल्‍ड कप में औसत प्रदर्शन के बावजूद विराट कोहली आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथे नंबर नंबर पर बने हुए हैं जबकि शिखर धवन एक पायदान चढ़कर छठे स्थान पर पहुंच गए। कोहली और धवन के अलावा भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी शीर्ष दस में शामिल हैं जो आठवें स्थान पर हैं।
फाइनल में अहम होंगे विटोरी : धोनीसेमीफाइनल मुकाबला हारकर आईसीसी विश्वकप-2015 से बाहर हो चुकी भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि रविवार को होने वाले फाइनल मैच में न्यूजीलैंड के अनुभवी स्पिन गेंदबाज डेनियल विटोरी के प्रदर्शन पर मैच का परिणाम काफी कुछ निर्भर रहेगा।
हमारे तेज गेंदबाजों को कम घरेलू मैच खेलने चाहिए : धोनीकप्तान महेंद्र सिंह धोनी का मानना है कि उमेश यादव, मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा की तिकड़ी को घरेलू प्रतियोगिताओं में खेलने के लिए बाध्य नहीं करना चाहिए, जिससे कि यह सुनिश्चित हो सके कि वे थके नहीं।
तीस गज के घेरे के बाहर सिर्फ़ चार खिलाड़ियों के नियम से नाराज़ धोनीआईसीसी के तीस गज के घेरे के बाहर किसी भी वक्त चार खिलाड़ियों से ज़्यादा नहीं रखे जाने के नियम से कई क्रिकेट दिग्गजों के साथ कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी बेहद नाराज़ हैं। कप्तान धोनी ने कई बार इसे लेकर अपनी नाराज़गी खुलकर ज़ाहिर की है।
वर्ल्ड कप सेमीफाइनल : बड़े मैच के दबाव को संभाल नहीं सकी टीम इंडियासिडनी में सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले में टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा। 95 रन की हार के साथ ही टीम इंडिया के लगातार दूसरी बार वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया। टीम इंडिया की हार की पांच बड़ी वजहों पर एक नजर-
किस बात पर ख़ुश हैं मिसेज धोनी?सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ टीम इंडिया की हार के बाद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी ने ट्वीट किया है, 'ख़ूब लड़े, टीम पर गर्व है। आप कुछ मैच जीतते हैं और कुछ मैच हार जाते हैं। इसमें सभी के त्याग का योगदान रहा है।'
महावीर रावत : खेल के साथ 'SHAME' शब्द का इस्तेमाल ठीक नहींविरोधी टीम भी मैदान में घास काटने तो आती नहीं है और उसके खिलाड़ी भी मैदान पर अपना सब कुछ झोंकते हैं। जब दो टीमें खेलती हैं, तो एक का जीतना और एक का हारना तय है।
वर्ल्ड कप : ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने जुझारूपन नहीं दिखाने के लिए टीम इंडिया की आलोचना कीऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने विश्वकप सेमीफाइनल में जुझारूपन नहीं दिखाने के लिए भारतीय टीम की आलोचना की, जबकि अपनी राष्ट्रीय टीम की 95 रन से जीत दर्ज करने के लिए तारीफों के पुल बांधे।
अगले साल फैसला करूंगा कि 2019 विश्व कप में खेलना है या नहीं : धोनीभारत के वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आज इंग्लैंड में 2019 में होने वाले विश्वकप में खेलने का विकल्प खुला रखा। उन्होंने कहा कि वह अगले साल टी20 विश्वकप में खेलने के बाद इस पर फैसला करेंगे।

महेंद्र सिंह धोनी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement