आप यहां हैं : होम » विषय »मुद्रा बाजार »

'मुद्रा बाजार' - 19 video result(s)

'मुद्रा बाजार' - 117 news result(s)

बंबई शेयर बाजार (बीएसई), नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई), विदेशी मुद्रा, ऋण और सर्राफा व तेल एवं तिलहन समेत सभी जिंस बाजार महात्मा गांधी की जयंती पर 2 अक्तूबर और दशहरा के मौके पर 3 अक्तूबर को बंद रहेंगे।
पेट्रोल 1.69 रुपये और डीजल 50 पैसे प्रति लीटर महंगातेल कंपनियों ने आज पेट्रोल के दाम में 1.69 रुपये प्रति लीटर की तीव्र वृद्धि कर दी, जबकि डीजल का दाम 50 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिया। इराक संकट से अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल के दाम बढ़ने और मुद्रा बाजार में डालर के मुकाबले रुपये में गिरावट से ईंधन के दाम बढ़ाए गए।
शुरुआती कारोबार में रुपया 16 पैसे कमजोरआयातकों की ओर से डॉलर मांग बढ़ने के कारण अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार फारेक्स में सोमवार के शुरुआती कारोबार के दौरान डॉलर के मुकाबले रुपया 16 पैसे कमजोर हो कर 59.93 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया।
देश के प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण से पूर्व आज विदेशी पूंजी प्रवाह बढ़ने से अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में डॉलर की तुलना में रुपया 12 पैसे की तेजी के साथ 11 माह के उच्चस्तर 58.40 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया।
शुरुआती कारोबार में रुपया 35 पैसे मजबूतलोकसभा चुनाव में भाजपा की सरकार बनने से उत्साहित निवेशकों की ओर से विदेशी पूंजी प्रवाह जारी रखने से अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में सोमवार को शुरुआती कारोबार के दौरान डॉलर के मुकाबले रुपया 35 पैसे के सुधार के साथ 11 माह के उच्चतम स्तर 58.45 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया।
डॉलर के मुकाबले रुपया 10 माह की ऊंचाई पररुपये में अपनी तेजी का विस्तार किया और डॉलर के मुकाबले 41 पैसे की जोरदार तेजी के साथ 10 माह के ताजा उच्च स्तर 58.88 रुपया प्रति डॉलर तक चला गया।
आयातकों के बीच डॉलर की मांग बढ़ने से अंतर-बैंक विदेशी मुद्रा बाजार में डॉलर के मुकाबले रुपया 30 पैसे नीचे 61.06 प्रति डॉलर पर खुला। यह एक महीने का सबसे निचला स्तर है।
बंबई शेयर बाजार (बीएसई) नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार (फारेक्स) एवं मुद्रा बाजार आज ‘गुड फ्राइडे’ के अवसर पर बंद हैं।
बंबई शेयर बाजार, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज, अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार (फारेक्स) एवं मुद्रा बाजार मंगलवार को रामनवमी के उपलक्ष्य में बंद हैं।
डॉलर के मुकाबले रुपया आठ महीने में पहली बार 60 के नीचेविदेशी पूंजी का प्रवाह बढ़ने के बीच बैंकों व निर्यातकों द्वारा डॉलर की बिकवाली किए जाने से अंतर-बैंक विदेशी मुद्रा बाजार में डॉलर के मुकाबले रुपया आठ महीने में पहली बार 60 के नीचे आ गया।
रुपया सात माह के ऊच्च स्तर 60.85 रुपए प्रति डॉलर पर बंदरुपये में आज लगातार पांचवे दिन तेजी रही। शेयर बाजार में भारी निवेश के चलते सूचकांक नए रिकॉर्ड स्तर को छू गया और इस बीच भारतीय मुद्रा 22 पैसे की तेजी के साथ 60.85 रुपये प्रति डॉलर के सात माह के उच्च स्तर पर बंद हुई।
अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार (फारेक्स) में आज के शुरुआती कारोबार के दौरान डॉलर के मुकाबले रुपया 32 पैसे के सुधार के साथ 61.43 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया।
शेयर बाजार : मौद्रिक नीति से तय होगी दिशाशेयर बाजार में अगले सप्ताह कंपनी की ओर से घोषित किए जाने वाले तिमाही परिणामों, भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति, अमेरिकी फेडरल रिजर्व की मौद्रिक नीति समीक्षा, विदेशी संस्थागत निवेशकों की चाल और डॉलर के मुकाबले रुपये में होने वाले उतार-चढ़ाव का प्रभाव रहेगा।
माह के अंत में आयातकों की ओर से डॉलर की मांग बढ़ने के कारण अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार (फारेक्स) में आज के शुरुआती कारोबार के दौरान डॉलर के मुकाबले रुपया 17 पैसे कमजोर होकर 62.02 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया।
शुरुआती कारोबार में रुपया 21 पैसे कमजोरबैंकों और आयातकों की ओर से डॉलर की मांग बढ़ने के कारण अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार (फॉरेक्स) में सोमवार के शुरुआती कारोबार के दौरान डॉलर के मुकाबले रुपया 21 पैसे कमजोर होकर 61.48 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया।
दो महीने में पहली बार डॉलर के मुकाबले रुपया 61 से नीचे पहुंचानिर्यातकों एवं बैंकों की ओर से डॉलर की बिकवाली किए जाने से आज अंतर.बैंक विदेशी मुद्रा बाजार में डॉलर की तुलना में रुपया 61 से नीचे पहुंचा गया।
शेयर बाजार में नरमी के बीच आयातकों की ओर डॉलर की लिवाली किए जाने से आज अंतर-बैंक विदेशी मुद्रा बाजार में डालर के मुकाबले रुपया 21 पैसे कमजोर होकर 61.65 रुपये प्रति डॉलर पर खुला।
शेयर बाजार (बीएसई व एनएसई) विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार और सभी जिंस वायदा बाजार में भी आज सार्वजनिक अवकाश है।
निर्यातकों द्वारा डॉलर की बिकवाली किए जाने से आज अंतर-बैंक विदेशी मुद्रा बाजार में डॉलर की तुलना में रुपया 11 पैसे की बढ़त के साथ 62.49 रुपये प्रति डॉलर पर खुला।
डॉलर के मुकाबले रुपया 40 पैसे कमजोरतेल आयातकों की ओर से डॉलर की लिवाली किए जाने से सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 40 पैसे कमजोर होकर 62.91 प्रति डॉलर पर खुला। थोड़ी देर बाद 63 रुपये प्रति डॉलर पर बाजार में रुपया कारोबार कर रहा था।

मुद्रा बाजार से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

स्कूटर पर बगैर हेलमेट पहने संघ के मुख्यालय पहुंचे गडकरी |

गडकरी केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री हैं और उनके मंत्रालय ने बिना हेलमेट पहनकर गाड़ी चलाने पर भारी भरकम जुर्माने का प्रस्ताव किया है...

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया