Hindi news home page

मुद्रा बाजार


'मुद्रा बाजार' - 129 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रुपया शुरुआती कारोबार में 37 पैसे मजबूत

    रुपया शुरुआती कारोबार में 37 पैसे मजबूत

    रुपया अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में आज के शुरुआती कारोबार के दौरान अमेरिकी डालर के मुकाबले 37 पैसे की मजबूती के साथ 66.88 पर पहुंच गया। विदेशी मुद्रा कारोबारियों ने कहा कि विदेशी कोष प्रवाह के बीच निर्यातकों की ओर से डालर की बिकवाली से रुपए के रझान में तेजी आई।

  • आईएमएफ ने कहा, कच्चा तेल सस्ता होने से भारत को जबरदस्त फायदा

    आईएमएफ ने कहा, कच्चा तेल सस्ता होने से भारत को जबरदस्त फायदा

    वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की नरमी ने भारत को जबरदस्त अप्रत्याशित लाभ प्राप्त हुआ है। इससे इसने देश को सामान एवं सेवाओं पर अधिक खर्च करने का अवसर प्रदान किया है तथा महंगाई भी घटी है। यह बात अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने कही है।

  • बजट पर निर्भर करेगी रुपये की चाल : विशेषज्ञ

    बजट पर निर्भर करेगी रुपये की चाल : विशेषज्ञ

    वैश्विक संकेत, बजट प्रस्ताव और जी 20 देशों के वित्त मंत्रियों की बैठक के नतीजे ही आने वाले हफ्तों में रुपये की चाल तय करेंगे। शनिवार को विशेषज्ञों ने ऐसा कहा। मुद्रा विश्लेषकों का मानना है कि आने वाले दिनों में रुपये की चाल सबसे ज्यादा बजट पर निर्भर करेगी।

  • रुपया 27 माह के निचले स्तर पर, 67 रुपये प्रति डॉलर से नीचे गिरा

    रुपया 27 माह के निचले स्तर पर, 67 रुपये प्रति डॉलर से नीचे गिरा

    मजबूत वैश्विक धारणा के बीच अमेरिकी फेडरल रिजर्व की बहुप्रतीक्षित ब्याज दर वृद्धि को लेकर अनिश्चितता बढ़ने से सोमवार को रुपया 67 रुपये प्रति डॉलर से भी नीचे लुढ़ककर 27 माह के निचले स्तर पर पहुंच गया।

  • रुपये में स्थिरता के लिए पर्याप्त पूंजी भंडार : आरबीआई

    रुपये में स्थिरता के लिए पर्याप्त पूंजी भंडार : आरबीआई

    रुपये और शेयर बाजारों में भारी गिरावट के बीच सोमवार को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर रघुराम राजन ने कहा कि मुद्रा विनिमय बाजार की गिरावट को थामने के लिए पर्याप्त विदेशी पूंजी भंडार उपलब्ध मौजूद है।

  • यूनान संकट : रुपया 20 पैसे गिरकर 63.84 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ

    यूनान संकट : रुपया 20 पैसे गिरकर 63.84 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ

    शेयरों में हुई घट-बढ़ के अनुरूप ही रुपया भी आरंभिक हानि से उबर गया। इस सुधार के बावजूद आयातकों की मासांत डॉलर मांग के बीच यूनान का आसन्न ऋण संकट बढ़ने के कारण रुपया अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 20 पैसे की जोरदार गिरावट के साथ 63.84 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ।

  • 20 महीने के निम्नतम स्तर 64 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंचा रुपया

    20 महीने के निम्नतम स्तर 64 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंचा रुपया

    शेयर बाजार में कमजोर के रुख के बीच कोषों एवं निवेशकों की ओर से चुनिंदा क्षेत्र के शेयरों की बिकवाली बढ़ाए जाने से अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया आज अमेरिकी डॉलर के मुकाबले टूट कर 64 के स्तर से नीचे चला गया जो पिछले 20 महीने का न्यूनतम स्तर है।

  • महाराष्ट्र दिवस के अवसर पर बाजार बंद

    महाराष्ट्र दिवस के अवसर पर बाजार बंद

    बंबई शेयर बाजार (बीएसई) नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) फारेक्स और मुद्रा बाजार समेत सभी जिंस, सर्राफा एवं तेल-तिलहन बाजार आज महाराष्ट्र दिवस के अवसर पर बंद हैं।

  • डॉलर के मुकाबले रुपया 22 पैसे कमजोर खुला, नौ महीने के निचले स्तर पर रुपया

    डॉलर के मुकाबले रुपया 22 पैसे कमजोर खुला, नौ महीने के निचले स्तर पर रुपया

    विदेशों में अन्य मुद्राओं की तुलना में डॉलर में मजबूती के रुख के चलते आज अंतर-बैंक विदेशी मुद्रा बाजार में डॉलर के मुकाबले रुपया 22 पैसे कमजोर होकर 62.25 प्रति डॉलर पर खुला।

  • डॉलर के मुकाबले रुपया नौ महीने के निचले स्तर पर

    डॉलर के मुकाबले रुपया नौ महीने के निचले स्तर पर

    डॉलर के मुकाबले रुपये में गुरुवार को छठे दिन गिरावट का रुख रहा। अंतर-बैंक विदेशी मुद्रा बाजार में डॉलर की तुलना में रुपया 11 पैसे नीचे करीब नौ महीने के निचले स्तर 62.07 प्रति डॉलर पर खुला।

  • गुरु नानक जयंती पर शेयर बाजार बंद

    गुरु नानक जयंती पर शेयर बाजार बंद

    बंबई शेयर बाजार (बीएससी), नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) फारेक्स एवं मुद्रा बाजार, सर्राफा समेत सभी तिलहन बाजार आज गुरु नानक जयंती के अवसर पर बंद हैं।

  • मोहर्रम के मौके पर बाजार बंद

    मोहर्रम के मौके पर बाजार बंद

    बंबई शेयर बाजार (बीएसई) एवं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) सहित विदेशी मुद्रा बाजार, ब्रांड बाजार और तिलहन एवं खोपरा बाजार आज ‘मोहर्रम’ के मौके पर बंद हैं।

  • गांधी जयंती, दशहरा के अवसर पर प्रमुख बाजार बंद

    बंबई शेयर बाजार (बीएसई), नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई), विदेशी मुद्रा, ऋण और सर्राफा व तेल एवं तिलहन समेत सभी जिंस बाजार महात्मा गांधी की जयंती पर 2 अक्तूबर और दशहरा के मौके पर 3 अक्तूबर को बंद रहेंगे।

  • पेट्रोल 1.69 रुपये और डीजल 50 पैसे प्रति लीटर महंगा

    पेट्रोल 1.69 रुपये और डीजल 50 पैसे प्रति लीटर महंगा

    तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल के दाम में 1.69 रुपये प्रति लीटर की तीव्र वृद्धि कर दी, जबकि डीजल का दाम 50 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिया। इराक संकट से अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल के दाम बढ़ने और मुद्रा बाजार में डालर के मुकाबले रुपये में गिरावट से ईंधन के दाम बढ़ाए गए।

  • शुरुआती कारोबार में रुपया 16 पैसे कमजोर

    शुरुआती कारोबार में रुपया 16 पैसे कमजोर

    आयातकों की ओर से डॉलर मांग बढ़ने के कारण अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार फारेक्स में सोमवार के शुरुआती कारोबार के दौरान डॉलर के मुकाबले रुपया 16 पैसे कमजोर हो कर 59.93 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया।

  • शुरुआती कारोबार में रुपया 12 पैसे मजबूत

    देश के प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण से पूर्व आज विदेशी पूंजी प्रवाह बढ़ने से अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में डॉलर की तुलना में रुपया 12 पैसे की तेजी के साथ 11 माह के उच्चस्तर 58.40 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया।

  • शुरुआती कारोबार में रुपया 35 पैसे मजबूत

    शुरुआती कारोबार में रुपया 35 पैसे मजबूत

    लोकसभा चुनाव में भाजपा की सरकार बनने से उत्साहित निवेशकों की ओर से विदेशी पूंजी प्रवाह जारी रखने से अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में सोमवार को शुरुआती कारोबार के दौरान डॉलर के मुकाबले रुपया 35 पैसे के सुधार के साथ 11 माह के उच्चतम स्तर 58.45 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया।

  • डॉलर के मुकाबले रुपया 10 माह की ऊंचाई पर

    डॉलर के मुकाबले रुपया 10 माह की ऊंचाई पर

    रुपये में अपनी तेजी का विस्तार किया और डॉलर के मुकाबले 41 पैसे की जोरदार तेजी के साथ 10 माह के ताजा उच्च स्तर 58.88 रुपया प्रति डॉलर तक चला गया।

 

Advertisement

 

Advertisement