आप यहां हैं : होम » विषय »मोदी »

'मोदी' - more than 1000 video result(s)

'मोदी' - more than 1000 news result(s)

मोदी-शरीफ ने गर्मजोशी से मिलाए हाथ, सार्क सम्मेलन में ऊर्जा समझौते पर भी हुए दस्तखतखटाई में पड़ता दिखाई दे रहा सार्क शिखर सम्मेलन कुछ हद तक कामयाब हो गया, जब सभी सदस्य देशों के बीच हुए ऊर्जा समझौते पर पाकिस्तान ने भी दस्तखत कर दिए। बताया गया कि पाकिस्तान के मान जाने की ख़बर सार्क नेताओं के उस अनौपचारिक रिट्रीट के बाद आई, जो धुलीखेल में आयोजित किया गया था।
पीएम नरेंद्र मोदी और नवाज शरीफ ने सार्क रिट्रीट में एक-दूसरे से मिलाए हाथनरेंद्र मोदी और नवाज शरीफ ने सार्क सम्मेलन की समाप्ति पर काठमांडू के बाहर धुलीखेल में आयोजित अनौपचारिक रिट्रीट के दौरान हाथ मिलाकर एक-दूसरे का अभिवादन जरूर किया, लेकिन सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच किसी तरह की कोई बातचीत नहीं हुई।
भारत-पाक के तनाव से अछूता रहे सार्क, रास्ता ढूंढा मोदी ने!क्या सार्क अब भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूद तनाव का बंधक ही बना रहेगा। शायद नहीं... इसका हल और रोडमैप भारत ने, विशेष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ढूंढ निकाला है...
नेपाली अखबारों में नरेंद्र मोदी की जमकर आलोचना, लक्ष्मण रेखा लांघने का आरोप लगायानेपाल के अधिकतर अखबारों ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंगलवार शाम को काठमांडू में ट्रॉमा सेंटर के उद्घाटन के मौके पर दिए गए भाषण की आलोचना करते हुए इसे नेपाल के आंतरिक मामलों में दखलअंदाजी करार दिया है और कहा है कि मोदी ने कूटनीति की लक्ष्मण रेखा लांघ दी है।
गुवाहाटी में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, 29 नवंबर को पीएम मोदी का है दौरापुलिस ने गुरुवार को गुवाहाटी में एक वाहन से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया। 29 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आगामी यात्रा के मद्देनजर यहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।
पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हजारों डुप्लीकेट वोटरों की हुई पहचानचुनाव के बाद इलेक्शन कमीशन वोटर लिस्ट को दुरुस्त करने की नई मुहिम में जुट गया है। इसके लिए एक सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिसके जरिये डुप्लीकेट वोटरों की जानकारी सामने आ रही है।
अधर में लटका सार्क सम्मेलन, भारत का प्रस्ताव पाकिस्तान को मंजूर नहींभारत ने सार्क देशों के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाने का प्रस्ताव रखा था, जिसका पाकिस्तान विरोध कर रहा है। नवाज शरीफ की दलील है कि इस मुद्दे पर उन्होंने अपने मुल्क में उचित चर्चा नहीं की है।
दक्षेस बैठक में मोदी ने शरीफ को नजरंदाज कियाभारत और पाकिस्तान के रिश्तों पर जमी बर्फ नेपाल की राजधानी में चल रहे 18वें दक्षेस शिखर सम्मेलन के दौरान बुधवार को साफ दिखाई पड़ी। मंच पर अपनी सीट पर बैठने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपने भारतीय समकक्ष की ओर देखना भी मुनासिब नहीं समझा।
सार्क : पास-पास तो हैं साथ-साथ नहींक्या दक्षिण एशिया को कोई भी संगठन भारत और पाकिस्तान के बिना साथ आए कामयाब हो सकता है। काठमांडु में भारत और पाकिस्तान दोनों के प्रधानमंत्री सार्क सभा से सहयोग की बातें करते रहे, लेकिन खुद मुलाकात से बचते रहे। मुलाकात तो छोड़िये एक फ्रेम में न आ जाएं इसकी भरपूर कोशिश करते रहे।
राज्यसभा में ब्लैकमनी पर बहस का वित्तमंत्री जेटली ने दिया जवाब, कांग्रेस टीएमसी ने किया वॉक आउटराज्यसभा में कालाधन के मुद्दे पर बहस में तमाम दलों की राय के बाद वित्तमंत्री अरुण जेटली ने सरकार की ओर से जवाब दिया। वित्तमंत्री जेटली के जवाब से असंतुष्ट कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने वॉक आउट किया।
नरेंद्र मोदी खाएंगे शाकाहारी, नवाज शरीफ की पसंद हलाल गोश्तदक्षेस शिखर सम्मेलन में भाग लेने काठमांडो आए सदस्य देशों के नेताओं की प्राथमिकताओं के साथ ही खाने का जायका और पसंद भी एकदम अलग है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जहां कम तेल वाला सादा शाकाहारी भोजन परोसा गया वहीं उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ का दस्तरखान हलाल गोश्त से सजाया गया।
जनता को 'गुमराह' करने के लिए माफी मांगे भाजपा सरकार : कांग्रेसप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा के शीर्ष नेताओं द्वारा आम चुनाव पूर्व किए गए दावों को लेकर राजग सरकार को निशाना बनाते हुए कांग्रेस ने बुधवार को सत्तारूढ़ पार्टी पर राजनीतिक फायदे के लिए काले धन को लेकर देश को 'गुमराह' करने का आरोप लगाया और साथ ही माफी की मांग की।
मुंबई हमले का दर्द हम भूल नहीं सकते : सार्क सम्मेलन में पीएम मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दक्षिण एशिया क्षेत्रीय सहयोग संगठन (सार्क) के शिखर सम्मेलन में 2008 के मुंबई हमले की भयावहता को याद किया और आतंकवाद तथा अंतर-देशीय अपराधों के खिलाफ लड़ने की जरूरत पर बल दिया।
पाकिस्तान के अड़ंगे के चलते 'फ्लॉप शो' साबित हुआ सार्क शिखर सम्मेलनपाकिस्तान के अड़ंगे की वजह से काठमांडू में हो रहा सार्क सम्मेलन फ्लॉप शॉ साबित हुआ और अब दक्षिण एशियाई देशों के बीच भारत द्वारा प्रस्तावित 'समझौता समारोह' नहीं होगा।
सार्क देशों को बिजनेस वीजा देगा भारत : पीएम नरेंद्र मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत, सार्क देशों को तीन से पांच साल का व्यावसायिक वीजा जारी करेगा। साथ ही उन्होंने प्रक्रियाओं को सरल तथा सुविधाओं को बेहतर बनाने का आह्वान किया।
रवीश कुमार की कलम से : सार्क के सरदार नरेंद्र मोदीकुल मिलाकर मोदी ने सार्क देशों को झकझोरा है कि अगर हम यूरोप की तरह एक-दूसरे से जुड़ जाएं, व्यापार और लोगों का आवागमन बढ़ जाए तो सार्क संभावनाओं का क्षेत्र बन जाएगा।
हम पास-पास हैं, साथ-साथ नहीं, साथ होने से बढ़ेगी ताकत : सार्क सम्मेलन में पीएम मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काठमांडू में आयोजित सार्क सम्मेलन में कहा कि मैंने जो सपना भारत के लिए देखा है, वही दक्षिण एशिया के लिए भी देखता हूं। पीएम मोदी ने कहा, सभी देश चाहते हैं कि पड़ोसी अच्छे हों, क्योंकि अच्छा पड़ोसी विकास में सहायक होता है।
प्रधानमंत्री ने मुंबई हमलों में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई हमलों में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी तथा लोगों की रक्षा करते हुए शहीद होने वाले सुरक्षाकर्मियों को नमन किया।
कालेधन के मुद्दे पर कांग्रेस का कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस खारिजविदेशों में जमा काले धन के मुद्दे पर सदन में चर्चा कराने के कांग्रेस के कार्य स्थगन प्रस्ताव के नोटिस को लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आज नियमों को बताते हुए खारिज कर दिया।
पीएम नरेंद्र मोदी और नवाज शरीफ के बीच आज सार्क सम्मेलन में कोई औपचारिक मुलाकात नहींखबर यह भी है कि शिखर वार्ता के दौरान भारत के सार्क देशों के बीच बेहतर कनेक्टिविटी के प्रस्ताव का पाकिस्तान विरोध कर रहा है। बेहतर कनेक्टिविटी का मतलब रोड, रेल और बिजली के जरिये सार्क देशों को नजदीक लाने का प्रस्ताव है।

मोदी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement