आप यहां हैं : होम » विषय »मोदी »

'मोदी' - more than 1000 video result(s)

'मोदी' - more than 1000 news result(s)

पीएम मोदी ने कहा, मेरी सरकार का एक ही धर्म, 'भारत सबसे पहले'सांप्रदायिकता को सिरे से खारिज करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि किसी को भी धर्म के आधार पर किसी के साथ भेदभाव करने या कानून को अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है और देश संविधान के दायरे में चलेगा।
मोदी-नीतीश मुलाकात : बात निकलेगी तो दूर तलक जाएगी...बात निकलेगी तो दूर तलक जाएगी... कुछ इसी अंदाज में हर जानकार गुरुवार शाम लालू यादव की सबसे छोटी बेटी और मुलायम सिंह यादव के बड़े भाई के पोते की शादी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच मुलाकात को बयां कर रहे हैं।
पीएम का करारा जवाब, मनरेगा बंद नहीं होगा, क्योंकि यह कांग्रेस की विफलताओं का स्मारक हैराष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए लोकसभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, मेरी राजनीतिक सूझबूझ कहती है कि मनरेगा बंद करने की गलती मत करो, क्योंकि यह कांग्रेस सरकारों की विफलता का जीता-जागता उदाहरण है और मैं इसका जोरशोर से ढोल पीटता रहूंगा।
जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी की राह आसान नहींजम्मू-कश्मीर में बीजेपी और पीडीपी बेशक सरकार बनाने जा रही हों लेकिन दोनों के लिए ये इतना आसान नहीं होगा। प्रधानमंत्री से मिलकर बाहर आते ही खुद मुफ़्ती साहब ने कहा कि बीजेपी से बातचीत आसान नहीं थी।
बनारस के बुनकरों को नहीं चाहिए पैकेज की भीखप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते हैं कि भारत वर्ष में खेती के बाद अगर कोई दूसरा बड़ा रोजगार का सेक्टर है तो वो है टेक्सटाइल इंडस्ट्री और उसमें भी बनारस इसका बड़ा केन्द्र सदियों से रहा है। लेकिन पिछले कई सालों से बनारसी वस्त्र उद्योग बीमार है।
जब पीएम मोदी से मिले नीतीश और जेटली के साथ किया डिनरआरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव की बेटी और सपा नेता मुलायम सिंह यादव के पोते के विवाह समारोह में गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के बीच हुई मुलाकात ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। पीएम मोदी ने नीतीश का अभिवादन किया और दोनों नेताओं के बीच कुछ देर तक बातचीत भी हुई।
जम्मू-कश्मीर सरकार गठन : मुफ्ती मोहम्मद सईद मिले पीएम से, आज पेश करेंगे सरकार गठन का दावामुफ़्ती छह साल तक मुख्यमंत्री रहेंगे, जबकि बीजेपी के निर्मल सिंह उप-मुख्यमंत्री होंगे। साथ ही 25 मंत्रियों में आधे पीडीपी के और आधे बीजेपी के होंगे। मंत्रियों के विभागों पर भी चर्चा हो चुकी है।
लालू की बेटी की शादी में शामिल हुए प्रणब, मोदी, सोनियाआरजेडी नेता लालू प्रसाद की बेटी और सपा नेता मुलायम सिंह यादव के पोते के विवाह समारोह में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत अनेक नेता शामिल हुए। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी समारोह में पहुंचे।
इस रविवार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे मुफ्ती मोहम्मद सईदपीडीपी और भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में गठबंधन सरकार बनाने के लिए अपने मतभेदों को दूर कर लिया है और साझा न्यूनतम कार्यक्रम पर सहमति बन गई है। पीडीपी के संरक्षक मुफ्ती मोहम्मद सईद आगामी रविवार सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।
आपकी यात्रा का समय घटाएगी 'प्रभु' की 'ट्रेन सेट' व्यवस्था, जानिए कैसे?रेल मंत्रालय ने देश में पहली बार एक आधुनिक "ट्रेन सेट" नाम के नए सिस्टम को लागू करने की तैयारी शुरू कर दी है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस साल का रेल बजट पेश करने के दौरान इसका एलान किया।
क्या रेलवे ने ज्यादा ऊंचा लक्ष्य रखा?मोदी सरकार के दूसरे रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने अपना पहला रेल बजट पेश कर दिया। इतिहास में पहली बार हुआ है जब किसी नई ट्रेन का एलान नहीं हुआ। यात्री किराया भी नहीं बढ़ा है।
कतर : मोदी के कार्टून फेसबुक पर डालने वाली भारतीय टीचर की गई नौकरीकतर की राजधानी में एक महिला टीचर को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक कार्टून को फेसबुक पर पोस्ट करने पर कथित तौर पर नौकरी छोड़ने के लिए मजबूर किया गया।
रेलवे बजट 2015 पर दूरदर्शन समाचार को दी गई प्रधानमंत्री की प्रतिक्रिया का मूल पाठरेलवे बजट हिंदुस्तान के गरीब-से-गरीब मानव से जुड़ा हुआ बजट होता है। भारतीय रेल सिर्फ एक स्थान को दूसरे स्थान से जोड़ने के ही लिए नहीं, लेकिन भारत के अर्थतंत्र को गति देने का एक सशक्त साधन है। आज का बजट रेलवे के सर्वांगीण विकास को लेकर के आया है।
मदर टेरेसा पर भागवत के बयान पर राज्यसभा में हंगामा, पीएम से बयान की मांगमदर टेरेसा पर मोहन भागवत के बयान पर राज्यसभा में सरकार को विपक्ष के तीखे विरोध का सामना करना पड़ा। विपक्ष की मांग थी कि इस मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्पष्टीकरण दें। विपक्षी सांसदों ने कहा कि यदि ऐसा नहीं होता तो निंदा-प्रस्ताव लाया जाए।
सुरेश प्रभु के रेल बजट भाषण को रेटिंग दें...रेलमंत्री सुरेश प्रभु अपना पहला बजट पेश कर रहे हैं... उनके बजट से लोगों को काफी उम्मीदें हैं, क्योंकि वह नरेंद्र मोदी की सरकार में रेलमंत्री हैं... आइए, आप भी बताइए, उनका बजट भाषण आपकी उम्मीदों पर खरा उतरा या नहीं...
भूमिबिल पूंजीपतियों के हित में?सरकार कुछ बदलाव के लिए तैयार हो गई है, उनके सूत्रों के मुताबिक बिल के विवादास्पद प्रावधानों में संशोधन किए जाएंगे। विवादास्पद प्रावधानों की भाषा बदली जाएगी। पीपीपी मॉडल के तहत ज़मीन पर मालिकाना हक़ सरकार का होगा।
भूमि अधिग्रहण बिल पर सरकार संशोधन को तैयारभूमि अधिग्रहण बिल पर हुए विवाद के बाद केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने कुछ झुकने के संकेत दिए हैं। सरकार की ओर से विवादास्पद प्रावधानों में संशोधन करने की बात कही जा रही है।
रेल बजट से हिमाचल में उम्मीदों की पहाड़ सी उम्मीदेंमोदी सरकार के दूसरे रेल बजट से हिमाचल प्रदेश को काफी उम्मीदें हैं। खासकर कश्मीर के मुकाबले हिमाचल के पहाड़ी इलाकों तक रेल पहुंचाने की पिछड़ती योजनाओं को लेकर। अंग्रेज़ों के बनाए रेल ट्रैक को आज़ादी के बाद एक इंच भी आगे नहीं बढ़ाया जा सका है।
आर्टिकल 370 के साथ छेड़छाड़ का इरादा नहीं : केंद्र सरकारजम्मू-कश्मीर में बीजेपी और पीडीपी की सरकार बनाने से पहले केंद्र सरकार ने ये साफ़ कर दिया है कि आर्टिकल 370 के साथ छेड़छाड़ करने का उसका कोई इरादा नहीं है।
भूमि अधिग्रहण पर अच्छे सुझाव आए तो विचार करेगी सरकारभूमि अधिग्रहण विधेयक पर विपक्ष सहित शिवसेना जैसे अपने कुछ सहयोगी दलों की आलोचनाओं का सामना कर रही सरकार ने कहा है कि अगर इसमें कमियां हैं तो उसे बताएं और वह अच्छे सुझावों पर विचार करने को तैयार है।

मोदी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement