आप यहां हैं : होम » विषय »मोदी »

'मोदी' - more than 1000 video result(s)

'मोदी' - more than 1000 news result(s)

धीमे-धीमे क्या किनारे लगा दिए गए गृहमंत्री राजनाथ सिंह!गृहमंत्री राजनाथ सिंह कहने को तो सरकार में नंबर दो का औदा रखते हैं, लेकिन हाल फिलहाल में जितने भी अहम फैसले सरकार ने उनके मंत्रालय से मुतालिक लिए हैं उनमें उनकी एक नहीं चली है। नार्थ ब्लॉक में जहां गृह मंत्रालय है, वहीं कई अफसर इस बात की तस्दीक करते हैं।
बिहार के भागलपुर में पीएम मोदी मंगलवार को, परिवर्तन रैली को करेंगे संबोधितप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को बिहार आ रहे हैं। वह भागलपुर के हवाईअड्डा मैदान में परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के भागलपुर दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।
S&P टीम ने वित्त मंत्रालय के अधिकारियों से की मुलाकात, सुधारों की सुस्त रफ्तार पर जताई चिंतापिछले क्वार्टर (अप्रैल-जून) में भारत की आर्थिक वृद्धि दर उम्मीद के अनुसार नहीं रही और इससे पिछले क्वार्टर के मुकाबले इसमें गिरावट दर्ज की गई।
भोपाल : विश्व हिंदी सम्मेलन में 27 देश, 2000 प्रतिनिधि हिस्सा लेंगेमध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 10 से 12 सितंबर तक आयोजित होने जा रहे 10वें विश्व हिंदी सम्मेलन में भारत और 27 अन्य देशों से लगभग 2,000 प्रतिनिधियों के हिस्सा लेने की संभावना है।
नए गृहसचिव की नियुक्ति : गृहमंत्री राजनाथ सिंह से पीएम मोदी नाखुश!राजीव महर्षि भारत सरकार के नए गृह सचिव बनाए गए हैं। उन्होंने एलसी गोयल की जगह ली है, लेकिन ये रूटीन मामला नहीं है। इस बदलाव में भी गृह मंत्रालय की नाकामी और केंद्र सरकार के भीतर की खींचतान चर्चा में है।
ऐसा OROP नहीं लागू कर सकते, जहां हर साल पेंशन में बदलाव करना पड़े : अरुण जेटलीवित्त मंत्री अरुण जेटली ने 'वन रैंक, वन पेंशन' को लेकर आंदोलन कर रहे पूर्व सैनिकों की मांग को एक प्रकार से खारिज करते हुए कहा कि पेंशन में हर साल बदलाव नहीं किया जा सकता।
पीएम नरेंद्र मोदी ने मेरे सपनों को चूर-चूर कर दिया : राम जेठमलानीजेठमलानी ने वन रैंक वन पेंशन को लागू किए जाने में दो रही देरी पर चिंता जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके सपनों को पूरा करने में असफल रहे हैं।
डिजिटल हुई रामचरित मानस, पीएम मोदी ने लॉन्‍च किया डिजिटल वर्जनप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रामचरित मानस के स्पेशल डिजिटल वर्ज़न को लॉन्च किया। इस वर्ज़न को तैयार होने में पूरे 12 साल लगें हैं।
स्वाभिमान रैली में नीतीश, सोनिया और लालू ने चुन-चुन कर पीएम मोदी पर साधा निशानाबिहार में दो महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ दल सहित तीन दलों के महागठबंधन ने रविवार को राजधानी के ऐतिहासिक गांधी मैदान में संयुक्त रैली कर अपनी एकता व ताकत का प्रदर्शन पूरे जोश के साथ किया।
जेडीयू अध्यक्ष शरद यादव बोले, झूठ की खेती में माहिर है बीजेपीबिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने रविवार को स्वाभिमान रैली में कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) झूठ की खेती में माहिर है।
रक्षा बंधन पर 'सुरक्षा बंधन' से 11 करोड़ परिवार जुड़े : पीएम मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि हाल ही में शुरू की गई 'सुरक्षा बंधन' योजना से 11 करोड़ परिवार जुड़ गए हैं। अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में मोदी ने कहा, "अब तक 11 करोड़ परिवार सुरक्षा बंधन अभियान से जुड़ चुके हैं, जिसमें आधे सदस्य हमारी माताएं और बहनें हैं।"
बिजली कंपनियां महंगी बिजली बेच रही हैं, समझौता रद्द करने की अनुमति दें पीएम : केजरीवालदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की कि राज्य सरकार को बिजली वितरण कंपनियों (डिस्काम) के साथ किए गए समझौतों को रद्द करने की अनुमति दी जाए। केजरीवाल का कहना है कि ये डिस्काम ऊंची दरों पर बिजली बेच रही हैं।
लैंड बिल पर मोदी सरकार जीती या हारीये अपने बूते बहुमत पाई सरकार कि पहली बड़ी राजनीतिक लड़ाई थी। मगर उसे अपने पैर पीछे खींचने पड़े हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तो पटना की स्वाभिमान रैली में कह भी दिया कि संसद में विपक्ष की लड़ाई रंग लाई है और इसीलिए सरकार को भूमि अध्यादेश पर झुकना पड़ा है।
900 साल पुरानी 'पैरट लेडी' जल्द लौट सकती है 'अपने घर'कनाडा सरकार द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लौटाई गई खजुराहो की 900 साल पुरानी 'पैरट लेडी' मूर्ति खुजराहो के भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) संग्रहालय में रखी जा सकती है। यह मूर्ति एक नृत्यांगना की है, जिसकी पीठ पर एक तोता बैठा हुआ है।
मोदी सरकार किसानों की जमीन छीनकर चंद अमीरों में बांटना चाहती है : सोनियासोनिया गांधी ने कहा, पहले पाकिस्‍तान को पीएम मोदी बढ़कर खूब चुनौती देते थे, लेकिन आज पाकिस्‍तान सीमा पर गोलीबारी कर रहा है, लोग मर रहे हैं, लेकिन पाकिस्‍तान पर उनकी क्‍या नीति है?
सफाई के जरिये डेंगू से लड़ेंगे : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डेंगू के प्रकोप से बचने के लिए लोगों से एक बार फिर अपने आसपास सफाई करने पर जोर दिया।
'सबके लिए आवास' योजना के तहत 305 शहरों की पहचान की गईचुने गए शहरों में से छत्तीसगढ़ में 36, गुजरात में 30, जम्मू-कश्मीर में 19, झारखंड में 15, केरल में 15, मध्य प्रदेश में 74, ओडिशा में 42, राजस्थान में 40 और तेलंगाना में 34 शहर या कस्बे हैं।
स्‍वाभिमान रैली में नीतीश, सोनिया और लालू ने पीएम मोदी पर जमकर साधे निशानेनीतीश कुमार ने कहा, मोदी जी दो रैलियों में भरपेट गाली देकर गए। मोदी जी में बहुत चिड़चिड़ाहट आ गई है। अब बीजेपी राज्‍य में सांप्रदायिक हिंसा कराना चाहती है। अब दो पिछड़ों के बेटे एक हुए हैं। यह जंगलराज पार्ट टू नहीं, मंडलराज पार्ट-टू है।
गुजरात में हुई हिंसा से पूरे देश को पीड़ा हुई  : पीएम मोदी की 'मन की बात'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रेडियो प्रोग्राम मन की बात में हाल ही में गुजरात में हुई हिंसा को लेकर दुख जताया।
जमीन अधिग्रहण बिल पर नया अध्‍यादेश नहीं लाएंगे : मन की बात में PM मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बार फिर अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिये देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा गुजरात में पटेल आरक्षण को लेकर हुई हिंसा ने देश को बहुत पीड़ा दी और उन्‍हें बहुत दुख हुआ।

मोदी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 
 

Advertisement