आप यहां हैं : होम » विषय »मोदी »

'मोदी' - more than 1000 video result(s)

'मोदी' - more than 1000 news result(s)

श्रीनगर के बाढ़ पीड़ितों संग दिवाली मनाएंगे पीएम मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार दिवाली श्रीनगर के बाढ़ पीड़ितों के साथ मनाएंगे। यह जानकारी मंगलवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में दी गई।
धनतेरस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी शुभकामनाएंप्रधानमंत्री मोदी ने एक बयान में कहा, धनतेरस पर शुभकामनाएं। भगवान धन्वतरी हमें समृद्धि, खुशहाली और अच्छा स्वास्थ्य दें।
नीतीश का सवाल, बिहार को विशेष दर्जा देने के पीएम के वादा का क्या हुआ?लोकसभा चुनाव के दौरान के बिहार को विशेष राज्य का दर्जा और विशेष आर्थिक पैकेज देने के वायदे को पूरा नहीं किए जाने के विरोध में आज जदयू ने राज्यव्यापी धरने का आयोजन किया।
प्राइम टाइम इंट्रो : नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी का जादू!मोदी और शाह की जोड़ी की जीत ने विरोधी खेमे में टीम से लेकर कप्तान के बदलाव तक पर दबाव डालना शुरू कर दिया है। हैरानी नहीं होनी चाहिए जब कुछ दल विदेशों से चुनाव जीतने के कोच ले आएं क्रिकेट की तरह।
ऑस्ट्रेलियाई संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे मोदीमोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे जो यहां संघीय संसद की विशेष संयुक्त बैठक में ऑस्ट्रेलिया की संसद के सदस्यों और नेताओं को संबोधित करेंगे। वह अगले माह ब्रिस्बेन में होने जा रहे जी 20 नेताओं के शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे। इसके बाद वह संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज क्यों कर रहे हैं अपने सभी मंत्रियों के लिए डिनर की मेजबानी?प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने 44 मंत्रियों के लिए दिल्ली में डिनर का आयोजन कर रहे हैं। सूत्रों ने आज इस बात की जानकारी दी है और खबर है कि केंद्र सरकार में शिवसेना के एकमात्र मंत्री अनंत गीते भी इस आयोजन में शिरकत के लिए मुंबई से दिल्ली आ रहे हैं।
चिकित्सा शोध में पिछड़ रहे हैं हम : पीएम नरेंद्र मोदीमोदी ने भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के 42वें दीक्षांत समारोह में कहा, "भारत चिकित्सा के क्षेत्र में शोध के मामले में पिछड़ रहा है और इस दिशा में काफी कुछ किए जाने की जरूरत है। हमें शोध, विशेषकर केस हिस्ट्री पर ध्यान देने की जरूरत है। यह मानवता के लिए बड़ा योगदान होगा।"
शिवसेना विधायकों ने उद्धव ठाकरे को किया अधिकृत, सरकार गठन से जुड़े फैसले लेंगेमहाराष्ट्र में चुनावी नतीजों के आने के बाद किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत न मिलने पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भारतीय जनता पार्टी प्रमुख अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की है। यह जानकारी शिवसेना के सूत्रों ने दी है।
नीतीश ने कहा, सिद्धांत विहीन राजनीति का बोलबाला हो गयानीतीश ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज सिद्धांत विहीन राजनीति का बोलबाला हो गया है। उन्होंने कहा कि गांधीजी ने राजनीति में सिद्धांत और आदर्श की रक्षा पर बल दिया था, लेकिन आज उनके सिद्धांतों एवं आदर्शों का फायदे के लिए उपयोग हो रहा है, पर कोई उस पर अमल नहीं कर रहा है।
महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी बनी बीजेपी, सरकार बनाने के लिए साथी की जरूरतमहाराष्ट्र में मोदी लहर पर सवार भाजपा के सबसे बड़े दल के रूप में उभरने के बावजूद बहुमत पाने से पीछे रह जाने और 'त्रिशंकु विधानसभा' बनने के चलते राज्य में सरकार बनाने की संभावनाओं को तलाशने के लिए सियासी हलचल तेज हो गई है।
हरियाणा में बीजेपी ने कांग्रेस से हथियाई सत्तानरेंद्र मोदी की लहर के बल पर इस बार लोकसभा चुनाव में हरियाणा में सात सीटें हासिल करने वाली भाजपा ने अब विधानसभा चुनाव में 47 सीटें हासिल की, जो कि 90 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के लिए जरूरी संख्या से एक सीट अधिक है।
महाराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा को मिली जीत से उत्साहित दिल्ली प्रदेश भाजपा ने 'मोदी लहर' पर भरोसा करते हुए आज कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी में नए सिरे से चुनाव कराए जाने की मांग करेगी और सरकार गठन के लिए उप राज्यपाल नजीब जंग की किसी भी पेशकश को ठुकरा सकती है।
संसद का शीतकालीन सत्र 24 नवंबर से शुरू होने की संभावनागृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में संसदीय मामलों पर कैबिनेट समिति की बैठक सोमवार को होनी है, जिसमें सत्र का कार्यक्रम तय किया जाएगा और राष्ट्रपति को सिफारिश भेजी जाएगी।
विधानसभा चुनाव परिणाम : बीजेपी ने कहा, यह नरेंद्र मोदी की जीत हैबीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा, परिणाम दर्शाते हैं कि लोग मोदी के नेतृत्व में विश्वास करते हैं। लोगों ने केंद्र में जिस तरह उनके लिए वोट किया, उसी तरह अब वे प्रदेशों में भी उन्हें तलाश रहे हैं।
महाराष्ट्र में अपने दम पर सरकार बनाएंगे : बीजेपी नेता देवेंद्र फडनवीसमहाराष्ट्र बीजेपी नेता देवेंद्र फडनवीस ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि शिवसेना हमारी राजनीतिक विरोधी नहीं। उनका कहना है कि शिवसेना हमारी स्वभाविक सहयोगी पार्टी।
शिवसेना को बहुमत के लिए जरूरी संख्याबल में थोड़ी-बहुत कमी पर बीजेपी करे समर्थन : संजय राउतविधानसभा चुनाव से ठीक पहले सीट बंटवारे के मुद्दे पर बीजेपी से अपना 25 साल पुराना गठबंधन टूटने के बाद शिवसेना ने उम्मीद जताई कि पूर्व सहयोगी से उसके रिश्ते पहले जैसे हो जाएंगे और वह बीजेपी की अगुवाई वाली केंद्र की एनडीए सरकार का हिस्सा बनी रहेगी।
गैस के दाम बढ़ाने के लिए 'आप' ने मोदी सरकार की आलोचना कीप्राकृतिक गैस का मूल्य बढ़ाने को लेकर बीजेपी नेतृत्व वाली नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना करते हुए आम आदमी पार्टी ने कहा कि यह अनुचित है और विभिन्न क्षेत्रों में मूल्य पर इसका व्यापक प्रभाव पड़ेगा।
नेहरु जयंती मनाने के लिए बनी समिति की अध्यक्षता करेंगे मोदी, गांधी परिवार के सदस्यों को जगह नहींराजनीतिक रूप से एक अहम कदम उठाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरु की 125वीं जयंती मनाने के लिए गठित राष्ट्रीय समिति का पुनर्गठन किया। इस समिति के अध्यक्ष पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह थे, लेकिन पुनर्गठन के बाद अब मोदी इसकी अध्यक्षता करेंगे।
केंद्र सरकार ने डीजल कीमतों पर सरकारी नियंत्रण खत्म किया, डीजल 3.37 रुपये सस्ता हुआकेंद्रीय मंत्रिमंडल ने डीजल मूल्य को सरकारी नियंत्रण से मुक्त करने का फैसला किया है। अब डीजल की कीमत बाजार के अनुरूप तय होगी। इसके साथ ही दिल्ली में डीजल की कीमत 3 रुपये 37 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई। नई कीमतें आज आधी रात से लागू होगी।
काले धन पर जनता को गुमराह कर रही है मोदी सरकार : कांग्रेसकांग्रेस ने आज मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि वह काले धन के मुद्दे पर आमजन को गुमराह कर रही है और वित्तमंत्री अरुण जेटली का यह आरोप खारिज कर दिया कि कांग्रेस सरकार ने 1995 में जर्मनी के साथ जो संधि की थी, उससे मोदी सरकार के हाथ बंधे हैं।

मोदी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

नोएडा के अस्पताल में सफाईकर्मी कर रहे हैं इलाज

600 करोड़ की लागत से नोएडा में बने जिला अस्पताल में मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ हो रहा है। हालत ये है कि डॉक्टर ड्यूटी से नदारद हैं और सफाईकर्मी इलाज का बीड़ा उठाए हुए हैं।

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया