आप यहां हैं : होम » विषय »मोदी का भाषण »

'मोदी का भाषण' - 85 video result(s)

'मोदी का भाषण' - 78 news result(s)

मोदी कुर्ता पहनना चाहते थे बराक ओबामाओबामा ने अपना भाषण शुरू करते हुए कहा, 'हम आपकी दोस्ती महसूस करते हैं और मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं।' उन्होंने अमेरिका में आई एक खबर को याद किया जिसमें सवाल किया गया था कि मिशेल ओबामा के अलावा और कौन फैशन आइकन है और कहा, 'मैं खुद मोदी कुर्ता पहनने की सोच रहा था।'
सीडब्ल्यूसी की बैठक में सोनिया गांधी ने साधा नरेंद्र मोदी पर निशानाकांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में अपने उद्घाटन भाषण में सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री पर अपनी कैबिनेट के सदस्यों और बीजेपी के नेताओं के भड़काऊ भाषणों और बयानों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया और साथ ही यह भी कहा कि यह लोकसभा चुनाव के दौरान अपनायी गई 'ध्रुवीकरण की रणनीति' का विस्तार है।
वाइब्रेंट गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के मुख्य अंशप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत के लोगों की ओर से सभी का स्वागत है। प्रमुख बातें -
राजीव रंजन की कलम से : अब तो भाजपा नेता से प्रधानमंत्री बन जाइए मोदी जीखास बात यह है कि पीएम ने यह बात चुनावी भाषण के दौरान कही... किसी बंद कमरे या किसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं... यह शायद पहला मौका था, जब किसी प्रधानमंत्री ने फौज को कश्मीर की चुनावी राजनीति में घसीटा हो।
मांझी की चिंता, योजना आयोग खत्म कर कहीं पूंजीपतियों के ज़िम्मे विकास छोड़ने की मंशा तो नहींबिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री के योजना आयोग के अस्तित्व पर पुनर्विचार संबंधी भाषण से आम जनता में ये धारणा फैली है कि सरकार देश में योजना की प्रक्रिया छोड़ना चाहती है और विकास को बाज़ारी शक्तियों के और पूंजीपतियों के ज़िम्मे छोड़ देना चाहती है।
नेपाली अखबारों में नरेंद्र मोदी की जमकर आलोचना, लक्ष्मण रेखा लांघने का आरोप लगायानेपाल के अधिकतर अखबारों ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंगलवार शाम को काठमांडू में ट्रॉमा सेंटर के उद्घाटन के मौके पर दिए गए भाषण की आलोचना करते हुए इसे नेपाल के आंतरिक मामलों में दखलअंदाजी करार दिया है और कहा है कि मोदी ने कूटनीति की लक्ष्मण रेखा लांघ दी है।
रवीश कुमार की कलम से : सार्क के सरदार नरेंद्र मोदीकुल मिलाकर मोदी ने सार्क देशों को झकझोरा है कि अगर हम यूरोप की तरह एक-दूसरे से जुड़ जाएं, व्यापार और लोगों का आवागमन बढ़ जाए तो सार्क संभावनाओं का क्षेत्र बन जाएगा।
हम पास-पास हैं, साथ-साथ नहीं, साथ होने से बढ़ेगी ताकत : सार्क सम्मेलन में पीएम मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काठमांडू में आयोजित सार्क सम्मेलन में कहा कि मैंने जो सपना भारत के लिए देखा है, वही दक्षिण एशिया के लिए भी देखता हूं। पीएम मोदी ने कहा, सभी देश चाहते हैं कि पड़ोसी अच्छे हों, क्योंकि अच्छा पड़ोसी विकास में सहायक होता है।
ऑस्ट्रेलियाई संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के मुख्य अंशप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री टोनी एबोट को जी-20 सम्मेलन की सफलता के लिए बधाई दी और कहा कि मैं यहां आप लोगों की भांति ही लोगों का प्रतिनिधि हूं। उन्होंने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया को साथ चलना होगा।
सिडनी के स्टेडियम आलफोंस एरीना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के मुख्य अंशसिडनी के स्टेडियम आलफोंस एरीना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे तब लोगों ने मोदी मोदी के नारे के साथ उनका स्वागत किया। उन्होंने अपने अंदाज में अपने भव्य स्वागत के लिए 125 करोड़ देशवासियों का स्वागत होने की बात कही।
पर्दा डालने की बजाय ऐसे विषयों पर हाथ डाल रहा हूं, जिनसे सरकार कटघरे में आती है : नरेंद्र मोदीआकाशवाणी से प्रसारित 'मन की बात' के जरिये मोदी ने कहा, हम कब तक चीजों को छिपाते रहेंगे। कब तक हम पर्दे के पीछे सब बातों को टालते रहेंगे। कभी न कभी तो अच्छे इरादे के लिए संकट मोल लेना ही पड़ेगा। मैं भी ये हिम्मत कर रहा हूं और करता रहूंगा।
ब्लैकमनी वापस लाने की सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं हम : पीएम नरेंद्र मोदीआकाशवाणी पर प्रसारित 'मन की बात' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मेरे प्रयासों में कोई कमी नहीं होगी, कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। आपके लिए जो भी, जब भी करना पड़े, जरूर करूंगा।
मैडिसन स्क्वेयर में पीएम मोदी का भाषण : खास बातेंअमेरिका में भारतीय मूल के लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए ये ख़ास कार्यक्रम आयोजित किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के लिए 360 डिग्री घूमने वाला स्टेज बनाया गया है। वे दुनिया के पहले राष्ट्राध्यक्ष होंगे जो मैडिसिन स्क्वेयर में इस तरह के कायर्क्रम में शिरकत करेंगे।
वाजपेयी की राह पर चले मोदी, संयुक्त राष्ट्र में हिन्दी में दिया भाषणप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का अनुसरण करते हुए संयुक्त राष्ट्र महासभा में आज हिन्दी में भाषण दिया। चार माह पहले प्रधानमंत्री बनने के बाद से हिन्दी में ही राजनयिक वार्ता कर रहे मोदी ने आज संरा महासभा में अपना 35 मिनट का संबोधन हिन्दी में किया।
आतंकवाद के साए के बिना पाकिस्तान के साथ गंभीर वार्ता को तैयार : संयुक्त राष्ट्र में पीएमप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर का मुद्दा उठाने को लेकर पाकिस्तान को दो टूक जवाब देते हुए आज जोर देकर कहा कि वह उसके साथ 'आतंकवाद के साये के बिना' एक गंभीर द्विपक्षीय वार्ता करने को तैयार हैं। मोदी ने हालांकि पाकिस्तान से कहा कि वह इसके लिए एक 'उपयुक्त वातावारण' बनाये।
संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण की दस खास बातेंप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पहली बार संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित किया। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह मेरे लिए गौरव की बात है कि मैं प्रधानमंत्री के रूप में पहली बार संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित कर रहा हूं।
नवाज शरीफ के भाषण पर पाकिस्तानी सैन्य आकाओं की छाप : कांग्रेससंयुक्त राष्ट्र में कश्मीर का मुद्दा उठाने के लिए नवाज शरीफ की आलोचना करते हुए कांग्रेस ने कहा कि उनके भाषण में पाक सेना के कट्टरपंथियों की छाप है, क्योंकि इस्लामाबाद में उनकी सरकार 'घेराबंदी' में है।
यूएन में पीएम मोदी का भाषण 'भविष्य की ओर' देखने वाला होगा : विदेश मंत्रालय प्रवक्ताभारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए जाने वाले भाषण में मुख्य जोर 'भविष्य की ओर देखने' पर होगा। भारत ने इस बीच महासभा में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के कश्मीर पर बयान का आधिकारिक तौर पर खंडन किया है।
'मेक इन इंडिया' अभियान के लॉन्च पर पीएम के भाषण की 10 खास बातेंभारत को मैन्युफैक्चरिंग का गढ़ बनाने का लक्ष्य रखने वाली 'मेक इन इंडिया' मुहिम की शुरुआत हो गई है। प्रधानमंत्री ने निवेशकों को आश्वस्त किया कि सरकार उनका पैसा डूबने नहीं देगी... आइए पढ़ते हैं पीएम के भाषण की प्रमुख बातें...
पीएम नरेंद्र मोदी आज करेंगे 'मेक इन इंडिया' अभियान की शुरुआत'मेक इन इंडिया' की शुरुआत न केवल राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर होगी, बल्कि विदेशों में स्थित दूतावासों में भी इसे लॉन्च किया जाएगा। 'मेक इंन इंडिया' का जिक्र प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले स्वतंत्रता दिवस के अपने भाषण में किया था।

मोदी का भाषण से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement