आप यहां हैं : होम » विषय »मोदी का भाषण »

'मोदी का भाषण' - 105 video result(s)

'मोदी का भाषण' - 117 news result(s)

कांग्रेस के नेता मल्लिकाजरुन खड़गे बोले- मोदी एक ‘पर्यटक प्रधानमंत्री’ हैंलोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकाजरुन खड़गे ने बुधवार को नरेंद्र मोदी को ‘एक पर्यटक प्रधानमंत्री’ करार दिया और यह कहते हुए उन पर हमला किया कि उन्हें विदेशों में भाषण देने के लिए समय है लेकिन संसद की कार्यवाही में हिस्सा लेने का नहीं है।
ट्विटर पर हिन्दी-विरोधियों का निशाना बना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वतंत्रता दिवस भाषणटेक एक्सपर्ट, ब्लॉगरों और अन्य प्रोफेशनलों के एक समूह PLE Bengaluru ने कहा कि वे केंद्र सरकार द्वारा 'हिन्दी को थोपे जाने' के खिलाफ हैं। समूह के सदस्य वलिश कुमार ने कहा, "देश के सिर्फ 25 फीसदी लोग हिन्दी बोलते हैं... तो प्रधानमंत्री क्यों सिर्फ उनके लिए बोल रहे हैं..."
बिहार को जंगलराज का डर सता रहा है : सहरसा में पीएम नरेंद्र मोदीमैथिली में भाषण की शुरुआत करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हवा का रुख साफ दिख रहा है कि इस चुनाव में माहौल कैसा है। एनडीए की सरकार बनाने के लिए तेज आंधी चल रही है। इसे बारिश भी इसे भिगो नहीं पा रही।
पढ़िए, पीएम नरेंद्र मोदी के आरा और सहरसा भाषण की मुख्‍य बातें...प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार में आरा और सहरसा का दौरा करते यहां दो रैलियों को संबोधित किया। दौरे में पहले पीएम आरा पहुंचे और यहां पटना-बक्‍सर फोर लेन हाइवे का शिलान्‍यास कर एनडीए की तीसरी परिवर्तन रैली को संबोधित किया।
शाह और शहजादे का प्‍यार नहीं भूलूंगा, दुबई में 50000 भारतीयों से पीएम मोदी ने की ये 5 खास बातेंपीएम मोदी दो दिन की यूएई यात्रा पर हैं और अपनी यात्रा के दूसरे दिन उन्‍होंने दुबई में भारतीय समुदाय के करीब 50000 लोगों को संबोधित किया। पढ़ें मोदी के भाषण की 5 खास बातें...
'स्टार्टअप इंडिया, स्टैंडअप इंडिया' : रोजगार के नए अवसर पैदा करने के लिए पीएम की नई पहलरधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 69वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले से राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में शनिवार को एक नए अभियान 'स्टार्टअप इंडिया, स्टैंडअप इंडिया' की घोषणा की। देशभर में रोजगार के नए अवसर पैदा करने के लिए यह उनकी नई पहल है।
'स्वच्छ भारत अभियान' हमारी सर्वाधिक सफल परियोजना : पीएम मोदीपीएम मोदी ने लाल किले से राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा, "पिछले साल जब लाल किले की प्राचीर से मैंने स्वच्छ भारत अभियान की घोषणा की थी, तो यह सबके लिए बेहद अनूठी बात थी। आज मैं अभियान की सफलता के लिए 'टीम इंडिया' को धन्यवाद देता हूं।"
पीएम मोदी ने राज्य सरकारों से कहा, जूनियर पोस्ट के लिए न लें इंटरव्यूपीएम मोदी ने कहा, मेरा मानना है कि ऐसा कोई मनोवैज्ञानिक नहीं है जो दो मिनट में यह वैज्ञानिक जांच पूरी कर ले कि कोई व्यक्ति उस नौकरी का पात्र है या नहीं है।
ये राजनीति का दिन नहीं, कल बात करेंगे : पीएम मोदी के भाषण पर राहुल ने कहाकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वतंत्रता दिवस पर दिए गए भाषण पर कोई टिप्पणी नहीं की और केवल इतना कहा कि आज का दिन राजनीति के लिए नहीं है।
कालाधन कानून के तहत 6,500 करोड़ रुपये की विदेशी संपत्ति का खुलासा : पीएम मोदीपीएम मोदी ने कहा कि कालेधन के खुलासे के लिए कई कदम उठाए गए हैं। अमेरिका के साथ भारतीयों के विदेशी खातों और विदेशों में रखी संपत्ति के बारे में सूचना प्राप्त करने के लिए समझौता किया गया है।
In Pics: जब प्रोटोकॉल तोड़कर बच्चों से कुछ यूं मिले पीएम मोदीवह स्वंतत्रता समारोह ही क्या जिसमें तिरंगे के रंगों के कपड़े पहने स्कूली बच्चों की शिरकत न हो! आजादी के 69वें समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से भाषण दिया और बाद में प्रोटोकॉल तोड़कर बच्चों के बीच पहुंच गए। देखें तस्वीरें...
पीएम के भाषण में कुछ खास एलान नहीं, पिछली घोषणाओं का ही दिया लेखा-जोखाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 69वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से अपने भाषण में इस बार कुछ खास ऐलान नहीं किया और पिछले संबोधन से की गई घोषणाओं का ही लेखाजोखा दिया।
पीएम मोदी ने स्वीकार किया, 'वन रैंक वन पेंशन' के मुद्दे पर अभी कोई समाधान नहीं निकला हैप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को स्वीकार किया कि वह पूर्व सैनिकों के लिए 'वन रैंक वन पेंशन' के मुद्दे पर अभी किसी समाधान पर नहीं पहुंचे हैं, लेकिन उन्होंने वादा किया कि उनकी सरकार ने सिद्धांतत: इसे स्वीकार कर लिया है।
तस्‍वीरों में देखिए, लाल किले से आजादी का जश्‍न...69 वें स्‍वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से देशवासियों के नाम संबोधन दिया। इस मुख्‍य आयोजन में देश के कई राजनेताओं से लेकर स्‍कूली छात्र और आम लोग भी शरीक हुए। सभी ने यहां आजादी का जश्‍न मनाया।
पीएम मोदी ने कहा, देश में विश्वास का नया माहौल बना हैप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 69वें स्वतंत्रता दिवस पर कहा कि भारत में विश्वास का नया माहौल बना है। प्रधानमंत्री ने लाल किले से देश को संबोधित करते हुए कहा कि देश में प्रतिदिन की जनभागीदारी बढ़ी है।
हम गरीबों के लिए बैंक के दरवाजे खोलना चाहते हैं : पीएम मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को घोषणा की कि उन्होंने बैंको से आग्रह किया है कि गरीब लोगों को बैंक खाता खोलने दें, क्योंकि हम देश में वित्तीय समावेश को मजबूत बनाना चाहते हैं।
यदि देश की एकता टूटी, तो लोगों के सपने भी टूटेंगे : पीएम मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि भारत के हर कोने में एकता और हर भारतीय में सादगी दिखती है। उन्होंने कहा कि यही 'देश की ताकत' है।
लाल किले पर पीएम मोदी के भाषण की खास बातेंप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने भाषण में में कहा कि यह कोई साधारण सुबह नहीं है, यह सवा सौ करोड़ देशवासियों के सपनों और संकल्पों की सुबह है। पीएम के भाषण की कुछ प्रमुख बातें -
कुछ लोग हमेेशा निराशा ढूंढते और फैलाते रहते हैं : पीएम मोदी के भाषण की खास बातेंप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि यह देश टीम इंडिया के कारण आगे बढ़ रहा है। यह टीम इंडिया सवा सौ करोड़ देशवासियों की वृहद टीम है। हम जहां पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं, वो सवा सौ करोड़ की टीम के कारण है।
पीएम मोदी लाल किले की प्राचीर से आर्थिक सुधारों पर बोलें, चाहते हैं विशेषज्ञ15 अगस्त को जब पीएम नरेंद्र मोदी लाल किले की प्राचीर से भाषण देंगे तो विशेषज्ञों का ध्यान पूरी तरह से इस पर होगा कि वह अपने आर्थिक सुधार के एजेंडे पर क्या बोलते हैं।

मोदी का भाषण से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 
 

Advertisement