आप यहां हैं : होम » विषय »मोदी का भाषण »

'मोदी का भाषण' - 95 video result(s)

'मोदी का भाषण' - 91 news result(s)

भूमि अध्यादेश पर सियासी खींचतानसंसद में जब राहुल गांधी मोदी सरकार पर निशाना साध रहे थे, तब आपने देखा होगा कि वेंकैया नायडू उन्हें बोलने दे रहे थे बल्कि अपने साथियों को भी हंगामा करने से मना कर रहे थे। लेकिन 24 घंटे बाद ऐसा क्या हो गया कि बीजेपी को लगा कि राहुल गांधी के भाषण को शैतान का प्रवचन कहना चाहिए।
सिविल सर्विस डे पर अधिकारियों से बोले मोदी, आप ही तनाव में रहेंगे तो देश कैसे चलाएंगेप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि अफसरों को तनाव नहीं लेना चाहिए, क्योंकि वो तनाव लेंगे तो फिर ढंग से काम नहीं कर पाएंगे। PM मोदी 'सिविल सर्विस डे' के मौके पर भाषण दे रहे थे।
'राहुल गरजे' या 'पप्पू मिमियाया', ट्विटर पर जारी है जंगकांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी की सोमवार को लोकसभा में दिए गए भाषण की जहां मेनस्ट्रीम मीडिया बड़ी तारीफ कर रहा है, वहीं सत्ताधारी दल ने भी जवाब देने में देरी नहीं की। राहुल का जवाब देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के मंत्री मैदान में कूद पड़े हैं।
राहुल तो कुर्ते की बांहें मरोड़े बिना ही भाषण देने लगे हैं, कुछ हुआ है क्या?उन 56 दिनों में राहुल बदल गए या रामलीला मैदान से लेकर लोकसभा के बीच 24 घंटों में ज़्यादा बदले हैं। अगर राहुल गांधी का इसी तरह बदलना जारी रहा तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विपक्ष के खेमे से कमज़ोर वक्ता की कमी नहीं खलेगी।
बाबा की कलम से : रण में राहुलराहुल गांधी का लोकसभा में किसानों पर दिया गया भाषण और उसमें इस्तेमाल किए गए जुमले ट्वीटर की भाषा की याद दिलाते हैं सूट बुट की सरकार, आपका प्रधानमंत्री। साथ ही एक सांसद की तरह बीजेपी को फंसाने की कोशिश की है।
सवाल लाख टके का : BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में आडवाणी का भाषण होगा या नहीं, सस्पेंस बरकरारबीजेपी के नेता दावा कर रहे हैं कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आडवाणी मार्गदर्शन संबोधन करेंगे। उनका ये भी कहना है कि मंच पर उनकी उपस्थिति मात्र ही अपने-आप में मार्गदर्शन है। मगर हकीकत ये है कि कार्यकारिणी का जो कार्यक्रम तैयार किया गया है, उससे आडवाणी का नाम नदारद है।
बजट में बस कंपनियों, आयकरदाताओं पर जोर : चिदंबरमपूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने वित्तमंत्री अरुण जेटली पर सिर्फ कंपनियों और आयकरदाताओं को खुश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का पहला पूर्ण बजट राजकोषीय परीक्षण, समानता और बढ़ती असमानता की कसौटी पर विफल रहा है।
कितने नंबर देंगे आप अरुण जेटली के बजट भाषण को...?अरुण जेटली ने शनिवार को वित्तवर्ष 2015-16 के लिए बजट पेश किया, जो नरेंद्र मोदी सरकार का पहला पूर्ण बजट है, सो, जनता को इस बार इससे काफी उम्मीदें थीं। इसलिए हम जानना चाहेंगे, कि आपको यह बजट कैसा लगा, और आप इसे पांच में से कितने नंबर देना चाहेंगे...
मनोरंजन भारती की कलम से : पीएम मोदी के भाषण के रंगप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोकसभा में भाषण कुछ ऐसा था, जो उनको दिल्ली के चुनाव में देना चाहिए था। वैसे यह भाषण विपक्ष के लिए तो था ही, मगर उससे से अधिक बीजेपी के सांसदों और कार्यकर्ताओं के लिए था, जिनका मनोबल दिल्ली चुनाव में हार के बाद गिर गया था।
पीएम मोदी ने कहा, मेरी सरकार का एक ही धर्म, 'भारत सबसे पहले'सांप्रदायिकता को सिरे से खारिज करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि किसी को भी धर्म के आधार पर किसी के साथ भेदभाव करने या कानून को अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है और देश संविधान के दायरे में चलेगा।
पीएम का करारा जवाब, मनरेगा बंद नहीं होगा, क्योंकि यह कांग्रेस की विफलताओं का स्मारक हैराष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए लोकसभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, मेरी राजनीतिक सूझबूझ कहती है कि मनरेगा बंद करने की गलती मत करो, क्योंकि यह कांग्रेस सरकारों की विफलता का जीता-जागता उदाहरण है और मैं इसका जोरशोर से ढोल पीटता रहूंगा।
क्या रेलवे ने ज्यादा ऊंचा लक्ष्य रखा?मोदी सरकार के दूसरे रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने अपना पहला रेल बजट पेश कर दिया। इतिहास में पहली बार हुआ है जब किसी नई ट्रेन का एलान नहीं हुआ। यात्री किराया भी नहीं बढ़ा है।
बजट सत्र शुरू, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा, भूमि अधिग्रहण कानून किसान के हक मेंआज से संसद का बजट सत्र शुरू हो गया है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अभिभाषण में अपनी सरकार के कामकाज का ब्योरा रखा। उन्होंने कहा कि हर किसी को भोजन देना सरकार की प्राथमिकता है। उनके भाषण के मुख्य अंश-
मोदी कुर्ता पहनना चाहते थे बराक ओबामाओबामा ने अपना भाषण शुरू करते हुए कहा, 'हम आपकी दोस्ती महसूस करते हैं और मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं।' उन्होंने अमेरिका में आई एक खबर को याद किया जिसमें सवाल किया गया था कि मिशेल ओबामा के अलावा और कौन फैशन आइकन है और कहा, 'मैं खुद मोदी कुर्ता पहनने की सोच रहा था।'
सीडब्ल्यूसी की बैठक में सोनिया गांधी ने साधा नरेंद्र मोदी पर निशानाकांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में अपने उद्घाटन भाषण में सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री पर अपनी कैबिनेट के सदस्यों और बीजेपी के नेताओं के भड़काऊ भाषणों और बयानों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया और साथ ही यह भी कहा कि यह लोकसभा चुनाव के दौरान अपनायी गई 'ध्रुवीकरण की रणनीति' का विस्तार है।
वाइब्रेंट गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के मुख्य अंशप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत के लोगों की ओर से सभी का स्वागत है। प्रमुख बातें -
राजीव रंजन की कलम से : अब तो भाजपा नेता से प्रधानमंत्री बन जाइए मोदी जीखास बात यह है कि पीएम ने यह बात चुनावी भाषण के दौरान कही... किसी बंद कमरे या किसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं... यह शायद पहला मौका था, जब किसी प्रधानमंत्री ने फौज को कश्मीर की चुनावी राजनीति में घसीटा हो।
मांझी की चिंता, योजना आयोग खत्म कर कहीं पूंजीपतियों के ज़िम्मे विकास छोड़ने की मंशा तो नहींबिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री के योजना आयोग के अस्तित्व पर पुनर्विचार संबंधी भाषण से आम जनता में ये धारणा फैली है कि सरकार देश में योजना की प्रक्रिया छोड़ना चाहती है और विकास को बाज़ारी शक्तियों के और पूंजीपतियों के ज़िम्मे छोड़ देना चाहती है।
नेपाली अखबारों में नरेंद्र मोदी की जमकर आलोचना, लक्ष्मण रेखा लांघने का आरोप लगायानेपाल के अधिकतर अखबारों ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंगलवार शाम को काठमांडू में ट्रॉमा सेंटर के उद्घाटन के मौके पर दिए गए भाषण की आलोचना करते हुए इसे नेपाल के आंतरिक मामलों में दखलअंदाजी करार दिया है और कहा है कि मोदी ने कूटनीति की लक्ष्मण रेखा लांघ दी है।
रवीश कुमार की कलम से : सार्क के सरदार नरेंद्र मोदीकुल मिलाकर मोदी ने सार्क देशों को झकझोरा है कि अगर हम यूरोप की तरह एक-दूसरे से जुड़ जाएं, व्यापार और लोगों का आवागमन बढ़ जाए तो सार्क संभावनाओं का क्षेत्र बन जाएगा।

मोदी का भाषण से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement