आप यहां हैं : होम » विषय »मोदी का भाषण »

'मोदी का भाषण' - 112 video result(s)

'मोदी का भाषण' - 128 news result(s)

पीएम के भाषण का विश्लेषण : क्या है लोगॉस, एथॉस और पैथॉसरोहित की खुदकुशी को लेकर छात्रों के असंतोष का सामना करते समय प्रधानमंत्री का रुआंसा होते हुए भाषण देना चर्चा में है। प्रधानमंत्री ने ऐसा क्यों किया? इसकी अकादमिक व्याख्या भी की जा सकती है।
लखनऊ में डॉ. भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी में पीएम मोदी के भाषण के दौरान हंगामालखनऊ में डॉ भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी में पहुंचे पीएम मोदी के भाषण के दौरान कुछ लोगों ने नारेबाजी की, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बाहर निकाल दिया। इसके बाद भी पीएम मोदी का भाषण जारी रहा।
पीएम नरेंद्र मोदी बोले - सिंगापुर सपने को हकीकत बनाने का एक रूपक है, दस खास बातेंमलेशिया यात्रा पूरी कर सिंगापुर की दो दिवसीय यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'भारत की सिंगापुर कहानी' विषय पर आयोजित समारोह में भाषण दिया।
आइए जानें इमरान को, जिसका जिक्र पीएम मोदी ने वेम्बले के भाषण में कियादेश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीती रात लंदन में आयोजित एक कार्यक्रम में करीब 60 हजार लोगों के बीच 80 मिनट का भाषण दिया था, जिसमें प्रधानमंत्री ने अलवर के इमरान की तारीफ करते हुए कहा कि असली भारत इमरान जैसे लोगों में ही बसता है।
ऋषि कपूर का पीएम मोदी के वेम्बले में दिए गए संबोधन पर ट्वीट - 'बस करें, बोरिंग भाषण है'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब लंदन में खचाखच भरे वेम्बले स्टेडियम में अपने चिर-परिचित अंदाज में भारतीयमूल के लोगों को संबोधित कर रहे थे तो उसी दौरान ट्वीटर पर जाने माने बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर अपने ट्विटर अकाउंट पर धड़ल्ले से तमाम ट्वीट कर अपनी बेबाक बात रखते जा रहे थे।
पीएम मोदी का ब्रिटेन में भाषण देख क्या बोलीं हेमा मालिनी? आइए पढ़ेंबॉलीवुड में ड्रीमगर्ल के नाम से पहचान बनाने वाली अभिनेत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद हेमा मालिनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ब्रिटेन की संसद में दिए गए भाषण को देखा और ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया दी।
ब्रिटेन में पीएम मोदी के बेहतरीन भाषण की हम तारीफ क्यों नहीं कर सकते : उमर अब्दुल्लाजम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ब्रिटिश संसद में दिए गए भाषण की आलोचना करने वालों पर निशाना साधा और कहा कि उनके बेहतरीन भाषण पर 'हम क्यों गौरवान्वित नहीं हो सकते।'
बिहार चुनाव : भड़काऊ भाषण, अभद्र शब्‍दावली और ठिठोलियों का 'कॉकटेल'वनडे मैच की ही तरह रोमांचक हो चुके बिहार चुनाव में महंगाई, गरीबी, आतंकवाद, विकास जैसे आम आदमी से जुड़े मुद्दे मानो गायब हो गए हैं और इनकी जगह भड़काऊ भाषण, अभद्र शब्‍दावली और हंसी-मजाक से भरपूर बयानों ने ले ली है।
पाकिस्तान आतंकवाद का इस्तेमाल वैध औज़ार की तरह कर रहा है: भारतपाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के संयुक्त राष्ट्र भाषण में कश्मीर मुद्दा उठाने के बाद भारत ने भी पलटकर जवाब दिया है।
यूएन में अपने भाषण में पीएम मोदी ने वैदिक श्लोकों के माध्यम से रखीं बातेंप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र में अपना दूसरा संबोधन भी हिन्दी में ही किया और अपनी बातें रखने के लिए वेदों की ऋचाओं और राष्ट्रपित महात्मा गांधी तथा जनसंघ के विचारक दीनदयाल उपाध्याय की उक्तियों का सहारा लिया।
पढ़िए, यूएन में पीएम मोदी का शब्दश: भाषणआधुनिक महानायक महात्मा गांधी ने कहा - ‘हम उस भावी विश्व के लिए भी चिंता करें जिसे हम नहीं देख पाएंगे।‘आधुनिक महानायक महात्मा गांधी ने कहा - ‘हम उस भावी विश्व के लिए भी चिंता करें जिसे हम नहीं देख पाएंगे।‘
कांग्रेस के नेता मल्लिकाजरुन खड़गे बोले- मोदी एक ‘पर्यटक प्रधानमंत्री’ हैंलोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकाजरुन खड़गे ने बुधवार को नरेंद्र मोदी को ‘एक पर्यटक प्रधानमंत्री’ करार दिया और यह कहते हुए उन पर हमला किया कि उन्हें विदेशों में भाषण देने के लिए समय है लेकिन संसद की कार्यवाही में हिस्सा लेने का नहीं है।
ट्विटर पर हिन्दी-विरोधियों का निशाना बना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वतंत्रता दिवस भाषणटेक एक्सपर्ट, ब्लॉगरों और अन्य प्रोफेशनलों के एक समूह PLE Bengaluru ने कहा कि वे केंद्र सरकार द्वारा 'हिन्दी को थोपे जाने' के खिलाफ हैं। समूह के सदस्य वलिश कुमार ने कहा, "देश के सिर्फ 25 फीसदी लोग हिन्दी बोलते हैं... तो प्रधानमंत्री क्यों सिर्फ उनके लिए बोल रहे हैं..."
बिहार को जंगलराज का डर सता रहा है : सहरसा में पीएम नरेंद्र मोदीमैथिली में भाषण की शुरुआत करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हवा का रुख साफ दिख रहा है कि इस चुनाव में माहौल कैसा है। एनडीए की सरकार बनाने के लिए तेज आंधी चल रही है। इसे बारिश भी इसे भिगो नहीं पा रही।
पढ़िए, पीएम नरेंद्र मोदी के आरा और सहरसा भाषण की मुख्‍य बातें...प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार में आरा और सहरसा का दौरा करते यहां दो रैलियों को संबोधित किया। दौरे में पहले पीएम आरा पहुंचे और यहां पटना-बक्‍सर फोर लेन हाइवे का शिलान्‍यास कर एनडीए की तीसरी परिवर्तन रैली को संबोधित किया।
शाह और शहजादे का प्‍यार नहीं भूलूंगा, दुबई में 50000 भारतीयों से पीएम मोदी ने की ये 5 खास बातेंपीएम मोदी दो दिन की यूएई यात्रा पर हैं और अपनी यात्रा के दूसरे दिन उन्‍होंने दुबई में भारतीय समुदाय के करीब 50000 लोगों को संबोधित किया। पढ़ें मोदी के भाषण की 5 खास बातें...
'स्टार्टअप इंडिया, स्टैंडअप इंडिया' : रोजगार के नए अवसर पैदा करने के लिए पीएम की नई पहलरधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 69वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले से राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में शनिवार को एक नए अभियान 'स्टार्टअप इंडिया, स्टैंडअप इंडिया' की घोषणा की। देशभर में रोजगार के नए अवसर पैदा करने के लिए यह उनकी नई पहल है।
'स्वच्छ भारत अभियान' हमारी सर्वाधिक सफल परियोजना : पीएम मोदीपीएम मोदी ने लाल किले से राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा, "पिछले साल जब लाल किले की प्राचीर से मैंने स्वच्छ भारत अभियान की घोषणा की थी, तो यह सबके लिए बेहद अनूठी बात थी। आज मैं अभियान की सफलता के लिए 'टीम इंडिया' को धन्यवाद देता हूं।"
पीएम मोदी ने राज्य सरकारों से कहा, जूनियर पोस्ट के लिए न लें इंटरव्यूपीएम मोदी ने कहा, मेरा मानना है कि ऐसा कोई मनोवैज्ञानिक नहीं है जो दो मिनट में यह वैज्ञानिक जांच पूरी कर ले कि कोई व्यक्ति उस नौकरी का पात्र है या नहीं है।
ये राजनीति का दिन नहीं, कल बात करेंगे : पीएम मोदी के भाषण पर राहुल ने कहाकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वतंत्रता दिवस पर दिए गए भाषण पर कोई टिप्पणी नहीं की और केवल इतना कहा कि आज का दिन राजनीति के लिए नहीं है।

मोदी का भाषण से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 

Advertisement