आप यहां हैं : होम » विषय »मोदी का भाषण »

'मोदी का भाषण' - 91 video result(s)

'मोदी का भाषण' - 85 news result(s)

बजट में बस कंपनियों, आयकरदाताओं पर जोर : चिदंबरमपूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने वित्तमंत्री अरुण जेटली पर सिर्फ कंपनियों और आयकरदाताओं को खुश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का पहला पूर्ण बजट राजकोषीय परीक्षण, समानता और बढ़ती असमानता की कसौटी पर विफल रहा है।
कितने नंबर देंगे आप अरुण जेटली के बजट भाषण को...?अरुण जेटली ने शनिवार को वित्तवर्ष 2015-16 के लिए बजट पेश किया, जो नरेंद्र मोदी सरकार का पहला पूर्ण बजट है, सो, जनता को इस बार इससे काफी उम्मीदें थीं। इसलिए हम जानना चाहेंगे, कि आपको यह बजट कैसा लगा, और आप इसे पांच में से कितने नंबर देना चाहेंगे...
मनोरंजन भारती की कलम से : पीएम मोदी के भाषण के रंगप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोकसभा में भाषण कुछ ऐसा था, जो उनको दिल्ली के चुनाव में देना चाहिए था। वैसे यह भाषण विपक्ष के लिए तो था ही, मगर उससे से अधिक बीजेपी के सांसदों और कार्यकर्ताओं के लिए था, जिनका मनोबल दिल्ली चुनाव में हार के बाद गिर गया था।
पीएम मोदी ने कहा, मेरी सरकार का एक ही धर्म, 'भारत सबसे पहले'सांप्रदायिकता को सिरे से खारिज करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि किसी को भी धर्म के आधार पर किसी के साथ भेदभाव करने या कानून को अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है और देश संविधान के दायरे में चलेगा।
पीएम का करारा जवाब, मनरेगा बंद नहीं होगा, क्योंकि यह कांग्रेस की विफलताओं का स्मारक हैराष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए लोकसभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, मेरी राजनीतिक सूझबूझ कहती है कि मनरेगा बंद करने की गलती मत करो, क्योंकि यह कांग्रेस सरकारों की विफलता का जीता-जागता उदाहरण है और मैं इसका जोरशोर से ढोल पीटता रहूंगा।
क्या रेलवे ने ज्यादा ऊंचा लक्ष्य रखा?मोदी सरकार के दूसरे रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने अपना पहला रेल बजट पेश कर दिया। इतिहास में पहली बार हुआ है जब किसी नई ट्रेन का एलान नहीं हुआ। यात्री किराया भी नहीं बढ़ा है।
बजट सत्र शुरू, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा, भूमि अधिग्रहण कानून किसान के हक मेंआज से संसद का बजट सत्र शुरू हो गया है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अभिभाषण में अपनी सरकार के कामकाज का ब्योरा रखा। उन्होंने कहा कि हर किसी को भोजन देना सरकार की प्राथमिकता है। उनके भाषण के मुख्य अंश-
मोदी कुर्ता पहनना चाहते थे बराक ओबामाओबामा ने अपना भाषण शुरू करते हुए कहा, 'हम आपकी दोस्ती महसूस करते हैं और मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं।' उन्होंने अमेरिका में आई एक खबर को याद किया जिसमें सवाल किया गया था कि मिशेल ओबामा के अलावा और कौन फैशन आइकन है और कहा, 'मैं खुद मोदी कुर्ता पहनने की सोच रहा था।'
सीडब्ल्यूसी की बैठक में सोनिया गांधी ने साधा नरेंद्र मोदी पर निशानाकांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में अपने उद्घाटन भाषण में सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री पर अपनी कैबिनेट के सदस्यों और बीजेपी के नेताओं के भड़काऊ भाषणों और बयानों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया और साथ ही यह भी कहा कि यह लोकसभा चुनाव के दौरान अपनायी गई 'ध्रुवीकरण की रणनीति' का विस्तार है।
वाइब्रेंट गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के मुख्य अंशप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत के लोगों की ओर से सभी का स्वागत है। प्रमुख बातें -
राजीव रंजन की कलम से : अब तो भाजपा नेता से प्रधानमंत्री बन जाइए मोदी जीखास बात यह है कि पीएम ने यह बात चुनावी भाषण के दौरान कही... किसी बंद कमरे या किसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं... यह शायद पहला मौका था, जब किसी प्रधानमंत्री ने फौज को कश्मीर की चुनावी राजनीति में घसीटा हो।
मांझी की चिंता, योजना आयोग खत्म कर कहीं पूंजीपतियों के ज़िम्मे विकास छोड़ने की मंशा तो नहींबिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री के योजना आयोग के अस्तित्व पर पुनर्विचार संबंधी भाषण से आम जनता में ये धारणा फैली है कि सरकार देश में योजना की प्रक्रिया छोड़ना चाहती है और विकास को बाज़ारी शक्तियों के और पूंजीपतियों के ज़िम्मे छोड़ देना चाहती है।
नेपाली अखबारों में नरेंद्र मोदी की जमकर आलोचना, लक्ष्मण रेखा लांघने का आरोप लगायानेपाल के अधिकतर अखबारों ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंगलवार शाम को काठमांडू में ट्रॉमा सेंटर के उद्घाटन के मौके पर दिए गए भाषण की आलोचना करते हुए इसे नेपाल के आंतरिक मामलों में दखलअंदाजी करार दिया है और कहा है कि मोदी ने कूटनीति की लक्ष्मण रेखा लांघ दी है।
रवीश कुमार की कलम से : सार्क के सरदार नरेंद्र मोदीकुल मिलाकर मोदी ने सार्क देशों को झकझोरा है कि अगर हम यूरोप की तरह एक-दूसरे से जुड़ जाएं, व्यापार और लोगों का आवागमन बढ़ जाए तो सार्क संभावनाओं का क्षेत्र बन जाएगा।
हम पास-पास हैं, साथ-साथ नहीं, साथ होने से बढ़ेगी ताकत : सार्क सम्मेलन में पीएम मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काठमांडू में आयोजित सार्क सम्मेलन में कहा कि मैंने जो सपना भारत के लिए देखा है, वही दक्षिण एशिया के लिए भी देखता हूं। पीएम मोदी ने कहा, सभी देश चाहते हैं कि पड़ोसी अच्छे हों, क्योंकि अच्छा पड़ोसी विकास में सहायक होता है।
ऑस्ट्रेलियाई संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के मुख्य अंशप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री टोनी एबोट को जी-20 सम्मेलन की सफलता के लिए बधाई दी और कहा कि मैं यहां आप लोगों की भांति ही लोगों का प्रतिनिधि हूं। उन्होंने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया को साथ चलना होगा।
सिडनी के स्टेडियम आलफोंस एरीना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के मुख्य अंशसिडनी के स्टेडियम आलफोंस एरीना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे तब लोगों ने मोदी मोदी के नारे के साथ उनका स्वागत किया। उन्होंने अपने अंदाज में अपने भव्य स्वागत के लिए 125 करोड़ देशवासियों का स्वागत होने की बात कही।
पर्दा डालने की बजाय ऐसे विषयों पर हाथ डाल रहा हूं, जिनसे सरकार कटघरे में आती है : नरेंद्र मोदीआकाशवाणी से प्रसारित 'मन की बात' के जरिये मोदी ने कहा, हम कब तक चीजों को छिपाते रहेंगे। कब तक हम पर्दे के पीछे सब बातों को टालते रहेंगे। कभी न कभी तो अच्छे इरादे के लिए संकट मोल लेना ही पड़ेगा। मैं भी ये हिम्मत कर रहा हूं और करता रहूंगा।
ब्लैकमनी वापस लाने की सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं हम : पीएम नरेंद्र मोदीआकाशवाणी पर प्रसारित 'मन की बात' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मेरे प्रयासों में कोई कमी नहीं होगी, कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। आपके लिए जो भी, जब भी करना पड़े, जरूर करूंगा।
मैडिसन स्क्वेयर में पीएम मोदी का भाषण : खास बातेंअमेरिका में भारतीय मूल के लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए ये ख़ास कार्यक्रम आयोजित किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के लिए 360 डिग्री घूमने वाला स्टेज बनाया गया है। वे दुनिया के पहले राष्ट्राध्यक्ष होंगे जो मैडिसिन स्क्वेयर में इस तरह के कायर्क्रम में शिरकत करेंगे।

मोदी का भाषण से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement