आप यहां हैं : होम » विषय »मोदी का भाषण »

'मोदी का भाषण' - 43 video result(s)

'मोदी का भाषण' - 27 news result(s)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हिन्दी प्रेम?विविधता से भरे इस देश में प्रधानमंत्री के लिए किसी एक भाषा को स्वीकार करना कठिन होगा। अंग्रेजी की जरूरत को खारिज करना भी उनके लिए मुश्किल है।
जापानी प्रधानमंत्री शिंजो एबे ने मोदी की जीत की सराहना कीएबे ने शुक्रवार रात यहां शंगरीला वार्ता में अपने मुख्य भाषण में कहा, 'मुझे यकीन है कि जब मैं टोक्यो में मोदी का स्वागत करूंगा, हम सफलतापूर्वक पुष्टि करेंगे कि जापान-भारत द्विपक्षीय सहयोग दो महासागरों- प्रशांत और हिंद महासागरों के संगम को शांतिपूर्ण तथा और ज्यादा समृद्ध बनाएंगे।'
अब पीएमओ में भी बोली जाएगी गुजराती, ढोकला, खाकरा खाने को मिलेगा : विधानसभा में मोदी का विदाई भाषणगुजरात विधानसभा में मुख्यमंत्री के रूप में अपना अंतिम भाषण देते नरेंद्र मोदी ने कहा कि गुजरात के विकास में सबका योगदान है और उनकी जीत का श्रेय विपक्ष को भी जाता है। मोदी ने कहा, इस सदन में मैंने बहुत कुछ सीखा है और मुझे गुजरात के नेताओं पर पूरा भरोसा है।
सबका साथ, सबका विकास : जीत के बाद पहली रैली में बोले नरेंद्र मोदीऐतिहासिक फतह हासिल करने के बाद नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश के संचालन में सभी राजनीतिक दलों और नेताओं का समर्थन हासिल करने के लिए विपक्ष की ओर सहयोग का हाथ बढ़ाया और खुद को हर नागरिक की सेवा में समान रूप से समर्पित करने की प्रतिबद्धता जतायी।
भाजपा नेता अनंत कुमार ने कहा, 'हम चुनाव आयोग के संज्ञान में राहुल गांधी की ओर से शुक्रवार को सोलन में दिए गए भाषण के विषय को लाए हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर मोदी देश के प्रधानमंत्री बनें तो 22 हजार लोग मारे जाएंगे। यह कांग्रेस उपाध्यक्ष का अत्यंत उत्तेजक बयान है।'
उमर ने मोदी पर लगाया असम में ‘हिंसा भड़काने’ का आरोपबारामुला लोकसभा क्षेत्र के तंगमार्ग में चुनावी रैली में उमर ने कहा, 'असम में 30 लोगों की हत्या कर दी गई है। क्यों? बीजेपी से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने वहां एक भाषण दिया था और लोगों को मुसलमानों के खिलाफ भड़काया था। यह सच है। इस सच से इनकार नहीं किया जा सकता है।'
आरंभिक जांच में पुलिस ने पाया, नरेंद्र मोदी ने प्रतिबंधित क्षेत्र के बाहर दिया था भाषणनरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव कानूनों का उल्लंघन कर मतदान केन्द्र के बाहर भाषण देने और पार्टी का चुनाव चिह्न दिखाने के कारण मामला दर्ज होने के एक दिन बाद गुजरात पुलिस ने प्रारंभिक जांच में पाया गया कि उन्होंने लोगों की भीड़ को 100 मीटर के प्रतिबंधित दायरे से बाहर संबोधित किया था।
चुनाव आयोग ने श्रीरामपुर में नरेंद्र मोदी के भाषण की सीडी मांगीचुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर में बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के भाषण की सीडी और प्रतिलिपि मांगी है। चुनाव आयोग का कहना है कि वह इस बात की जांच करना चाहता है कि क्या मोदी ने अपनी रैली के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन किया या नहीं।
भड़काऊ भाषण देने के मामले में बीजेपी नेता गिरिराज सिंह को अग्रिम जमानतनवादा लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी गिरिराज सिंह ने कहा था कि देश में जो लोग नरेंद्र मोदी का विरोध कर रहे हैं, वे पाकिस्तान परस्त हैं और उनके लिए हिंदुस्तान में रहने की जगह नहीं है।
कांग्रेस नेता का भड़काऊ भाषण, कहा, नरेंद्र मोदी के टुकड़े-टुकड़े कर दूंगाउत्तर प्रदेश की सहारनपुर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार इमरान मसूद के खिलाफ एक भाषण के दौरान बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार 'नरेंद्र मोदी के टुकड़े-टुकड़े कर देने' की धमकी देने पर मामला दर्ज किया गया है।
नरेंद्र मोदी ने यूपीए की आर्थिक नीतियों की आलोचना कीनरेंद्र मोदी ने कहा कि योजना नहीं होने के चलते भारत 'कम उपलब्धि पाने वालों' (अंडर-अचीवर्स) का देश बन गया है और विश्वास का माहौल बनाकर इस हालत से निकलने की जरूरत है।
प्रधानमंत्री का नरेंद्र मोदी पर बयान हास्यास्पद : राजनाथ सिंहप्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि यह सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है।
राजस्थान : सोनिया गांधी के भाषण पर नरेंद्र मोदी का पलटवारगुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को सीकर में आयोजित एक रैली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर पर जवाबी हमला किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को गरीबों की चिंता नहीं है।
दिल्ली की सरकार को जनता से कोई जुड़ाव नहीं : नरेंद्र मोदीनरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु की रैली में कहा कि आजकल मेरे ऊपर हमले तेज हो गए हैं, क्योंकि इतनी भीड़ विरोधी पचा नहीं पा रहे हैं। मोदी ने अपने भाषण में विज्ञान और तकनीक के क्षेत्र में बेंगलुरु की महत्ता का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि एनडीए के शासन काल में आईटी सेक्टर को काफी बढ़ावा मिला।
नरेंद्र मोदी को अमेरिका में भारतवंशियों को सैटेलाइट से संबोधित करने का न्योताअमेरिका के शीर्ष रिपब्लिकन नेताओं ने नरेंद्र मोदी को विपक्षी भाजपा का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नामांकित किए जाने पर बधाई दी है और उन्हें कैपिटॉल हिल में कांग्रेस के नेताओं तथा भारतीय अमेरिकियों को सैटेलाइट के जरिये संबोधित करने का आमंत्रण दिया है।
कांग्रेस की मोदी को एफ जोड़ने की सलाह, एफ फॉर फेक एनकाउंटरसूचना एवं प्रसारण मंत्री तिवारी ने कहा कि मोदी के लिए एफ का मतलब है, फेक एनकाउंटर यानी फर्जी मुठभेड़ जबकि जी का मतलब जिनोसाइड यानी नरसंहार है।
अपने 'लाल किले' से मोदी ने साधा प्रधानमंत्री, राहुल पर निशानागुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को देश की 'असंवेदनशील सरकार' की अगुआई करने के लिए कोसा और लोगों की 'गरीबी का मजाक उड़ाने' के लिए कांग्रेस के नेता राहुल गांधी पर भी हमला बोला।
स्वतंत्रता दिवस पर मनमोहन के भाषण पर ही नरेंद्र मोदी ने उठाए सवालमोदी ने कहा कि पीएम आज भी उन्हीं समस्याओं और चिंताओं का उल्लेख कर रहे हैं जिनका जिक्र नेहरू ने अपने पहले भाषण में किया था। उन्होंने सवाल किया, सवाल यह उठता है कि आपने पिछले 60 साल में क्या किया।
सबूत के साथ समर्थक बोले, नरेंद्र मोदी ने ओबामा के नारे की नकल नहीं की...हैदराबाद की रैली में रविवार को गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर जैसे अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के नारे की नकल करने का आरोप लगा, वैसे ही उनके समर्थकों ने 2004 में नरेंद्र मोदी के भाषण के अंश यूट्यूब पर डाले जहां मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की मौजूदगी में इस प्रकार का नारा लगा रहे हैं।
आडवाणी ने अपने वीडियो कांफ्रेंसिंग भाषण में नहीं लिया मोदी का नामभारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने एक कार्यक्रम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया लेकिन अपने भाषण में उन्होंने मोदी को पार्टी की प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाए जाने की बात उल्लेख नहीं किया।

मोदी का भाषण से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

मध्य प्रदेश : दरगाह पर हिंदू मनाते हैं ईद

खास बात यह है कि आठ हजार की आबादी वाले इस गांव में एक भी मुस्लिम परिवार नहीं है। बाबा मुक्कनशाह की दरगाह सागर जिले के बसाहरी गांव में है।

Advertisement