आप यहां हैं : होम » विषय »यौन संबंध »

'यौन संबंध' - 33 news result(s)

लिव-इन संबंधों से जन्म लेने वाली संतान अवैध नहीं : सुप्रीम कोर्टउच्चतम न्यायालय ने स्पष्ट किया है कि ऐसे सहजीवन (लिव इन रिलेशनशिप) से, जहां पुरुष और स्त्री लंबे समय तक पति पत्नी के रूप में साथ रहें हों, जन्म लेने वाली संतान को अवैध नहीं कहा जा सकता है।
अहमदाबाद में एक युवक ने दो पुलिसवालों पर मार पीट और यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। हालांकि, इस युवक ने इस संबंध में शिकायत दर्ज कराने से इनकार करते हुए कहा कि इससे उसके और उसके परिवार के लिए परेशानियां ही खड़ी होंगी।
दिल्ली की एक अदालत ने विवाह से पहले यौन संबंध को 'अनैतिक' और 'प्रत्येक धार्मिक मत' के खिलाफ बताते हुए कहा है कि विवाह करने के वायदे के आधार पर दो वयस्कों के लिए यौन संसर्ग का प्रत्येक कृत्य बलात्कार नहीं हो जाता है।
समलैंगिकता को आपराधिक जुर्म बताने वाले जस्टिस सिंघवी ने कहा, पहले फैसले को पढ़ेंन्यायमूर्ति जीएस सिंघवी ने एकांत में दो वयस्कों के बीच समलैंगिक यौन संबंधों को दंडनीय अपराध करार देने संबंधी कानूनी प्रावधान को बरकरार रखने के अपने निर्णय पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। इस निर्णय की समलैंगिक रिश्तों के पक्षधर वर्ग ने आलोचना की है।
यौन हमला मामला : तेजपाल छह दिन की पुलिस हिरासत मेंगोवा की एक अदालत ने रविवार को तहलका के प्रधान संपादक तरुण तेजपाल को छह दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया। पुलिस अब तेजपाल से एक पूर्व कनिष्ठ सहयोगी पर यौन हमले के आरोप के संबंध में पूछताछ करेगी।
आज गोवा पुलिस के सामने पेश होंगे तरुण तेजपालतरुण तेजपाल ने इस संबंध में गोवा पुलिस को फैक्स भेजकर यह जानकारी दी है। इस फैक्स में तेजपाल ने शुक्रवार तक का वक्त मांगा है।
दिल्ली गैंगरेप के दोषियों के वकील को बार काउंसिल ने नोटिस भेजादिल्ली बार काउंसिल ने 16 दिसंबर के गैंगरेप के दोषियों के वकील एपी सिंह से उनकी इस टिप्पणी पर जवाब मांगा कि अगर उनकी बेटी अपने प्रेमी के साथ शादी से पूर्व यौन संबंध बनाती और रात में उसके साथ घूमती, तो वह बेटी को जिंदा जला देते।
दिल्ली : पांच साल की बच्ची से रेप में दो युवकों पर आरोप तयदिल्ली की एक अदालत ने पांच साल की एक बच्ची के साथ दुष्कर्म के आरोपी दो युवकों के खिलाफ बलात्कार और अप्राकृतिक यौन संबंध के आरोप तय किए। अब इन आरोपियों के खिलाफ सुनवाई चलने का रास्ता साफ हो गया है।
रजामंदी से सेक्स की उम्रसीमा को लेकर केंद्र को सुप्रीम कोर्ट का नोटिसरजामंदी से यौन संबंधों के लिए उम्रसीमा को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने एक जनहित याचिका पर केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है। याचिका में विवाहित युगल के वास्ते सहमति से सेक्स के लिए न्यूनतम आयु 18 साल तय किए जाने की मांग की गई है।
यौन संबंध मामले मे बर्लुस्कोनी को सात वर्ष की सजाइटली की एक अदालत ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री सिल्वियो बर्लुस्कोनी को यौन संबंध बनाने के लिए नाबालिग यौनकर्मी को भुगतान करने के मामले में दोषी ठहराते हुए सात वर्ष की सजा सुनाई।
अदालत ने कहा कि मंगलसूत्र, वरमाला, अंगूठी आदि पहनने जैसी वैवाहिक औपचारिकताएं केवल समाज की संतुष्टि के लिए होती है। कोई भी पक्ष यौन संबंध के बारे में दस्तावेजी सबूत पेश करके वैवाहिक संबंध का दर्जा प्राप्त करने के लिए परिवार अदालत से संपर्क कर सकता है।
प्रेम में छली गई लड़की ने प्रेमी को सरेबाजार पीटा, पुलिस को सौंपाआरोप है कि शादी का वादा कर युवक ने कई बार छात्रा के साथ यौन संबंध बनाए। पीड़ित के कई बार कहने के बाद भी आरोपी ने उसके साथ विवाह नहीं किया, तो छात्रा ने युवक की पिटाई कर दी।
सहमति से यौन संबंध कायम करने की उम्र घटाने का सरकार ने दिया प्रस्तावसरकार ने नए अपराध कानून संशोधन विधेयक में सहमति से यौन संबंध कायम करने की उम्र 18 साल से घटाकर 16 साल करने और ‘यौन हमले’ की जगह ‘बलात्कार’ शब्द को दोबारा लाने का प्रस्ताव दिया है।
अध्यादेश में वैवाहिक बलात्कार के लिए कड़ी सजा का प्रावधानकेन्द्रीय मंत्रिमंडल द्वारा शुक्रवार को मंजूर प्रस्तावित अध्यादेश के अनुसार अलगाव के दौरान किसी पति के पत्नी के साथ उसकी इच्छा के बगैर यौन संबंध बनाने पर सात साल तक की जेल होगी।
पहली मुलाकात में सेक्स करने से कमज़ोर हो जाता है रिश्ता...अध्ययन के मुताबिक शुरू में ही शारीरिक संबंध बना लेने की वजह से अच्छे संबंधों से जुड़े बाकी तथ्यों की तरफ से ध्यान हट जाता है...
सेक्सुअली ज़्यादा एक्टिव होते हैं फिल्मों में सेक्स देखने वाले बच्चे...एक नए अध्ययन में पाया गया है कि सेक्सी फिल्में देखने वाले बच्चे, ऐसी फिल्में नहीं देखने वाले बच्चों की तुलना में अपना कुंवारापन जल्दी खो देते हैं...
रउफ ने मॉडल के साथ तस्वीरों को असली बताया, संबंधों से किया इनकारपाकिस्तानी अंपायर असद रउफ ने स्वीकार किया है कि मुम्बई की एक मॉडल के साथ उसकी तस्वीरें असली हैं, लेकिन उन्होंने उसके साथ किसी तरह के संबंध होने से इनकार किया है।
विवाहिता से जबरन यौन संबंध बनाने में नाकाम युवकों ने फेंका तेजाबझारखण्ड के जमात्रा जिले में एक महिला द्वारा यौन सम्बंध बनाने से इनकार कर दिए जाने पर दो युवकों ने उस पर तेजाब फेंक दिया।
नाबालिग पत्नी से सेक्स नहीं कर सकता है पति : अदालतकिसी नाबालिग लड़की का पति अपनी पत्नी के संरक्षण का अधिकार पाने का हकदार है, लेकिन वह अपनी पत्नी से उसके 20 साल के होने तक शारीरिक संबंध नहीं बना सकता।
विवाहेतर रिश्तों में पकड़े जाने पर रेप का आरोप लगाती हैं महिलाएं : हाईकोर्टपांच साल तक बलात्कार के आरोप में जेल काट चुके एक व्यक्ति को बॉम्बे हाईकोर्ट ने बरी करते हुए कहा है कि विवाहेतर संबंधों के तहत किसी के साथ यौन संबंध स्थापित करते हुए पकड़ी जाने वाली महिला अपने चरित्र को बचाने के लिए बलात्कार का आरोप लगा सकती है।

यौन संबंध से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

दुनियाभर में सबसे सस्ता मंगल मिशन है भारतीय मंगलयान...

भारतीय मंगलयान दुनिया का सबसे सस्ता अंतर-ग्रही मिशन है। इसकी लागत सिर्फ 450 करोड़ रुपये है। सो, अब भारत नया उदाहरण पेश करते हुए तेज़, सस्ते और सफल अंतर-ग्रही मिशनों की नींव डाल रहा है।

Advertisement