आप यहां हैं : होम » विषय »राजनाथ सिंह »

'राजनाथ सिंह' - 284 video result(s)

'राजनाथ सिंह' - 373 news result(s)

दुनिया में कई जगह दिखाई गई निर्भया की डॉक्यूमेंट्री, पिता बोले, फिल्म में कुछ भी गलत नहींबीबीसी ने यहां एक वक्तव्य में कहा कि डॉक्यूमेंट्री ‘स्टोरीविले-इंडियाज डॉक्टर’ का प्रसारण ब्रिटेन में बीबीसी फोर पर प्रसारित की गई।
ऐसे हज़ार इंटरव्यू हों ताकि बलात्कारी के मनोविज्ञान को समझा जा सके : केटीएस तुलसीहंगामे पहले राज्यसभा में हुआ। सदन को 11 बज कर 36 मिनट तक स्थगित करना पड़ा। सदन की कार्यवाही जब फिर शुरु हुई तो गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सरकार का पक्ष रखा। कहा कि किसी भी क़ीमत पर डॉक्यूमेंटरी को प्रसारित नहीं होने देंगे। सरकार हर तरह का कानूनी रास्ता ले रही है।
निर्भया गैंगरेप डॉक्यूमेंट्री पर संसद में हंगामा, सरकार ने दिए कड़ी कार्रवाई के संकेतप्रश्नकाल के बाद सदन में यह मुद्दा उठाए जाने पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जिस डॉक्यूमेंट्री को लेकर सारा देश शर्मिंदगी और नाराजगी महसूस कर रहा है उनके अंदर भी इसे लेकर भारी नाराजगी है।
अपने 'विवादित' बयान पर कायम सीएम मुफ्ती, केंद्र ने पल्ला झाड़ागृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कहा कि हमारी सरकार और भाजपा जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के उस बयान से खुद को पूरी तरह अलग करती है, जिसमें उन्होंने विधानसभा चुनावों के निर्विघ्न रूप से संपन्न होने का श्रेय पाकिस्तान और हुर्रियत को दिया है।
संजीव चतुर्वेदी के मुद्दे पर केजरीवाल के निशाने पर केंद्र, राजनाथ बोले, जो नियम कहेंगे वही होगापार्टी में दरार के मुद्दे पर तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुछ नहीं बोल रहे हैं, लेकिन एम्स में घोटालों का पर्दाफाश करने वाले अफसर संजीव चतुर्वेदी को अब तक दिल्ली सरकार के लिए न छोड़ने के मुद्दे पर उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधा।
पाकिस्तान संघर्षविराम का उल्लंघन करेगा तो उसे मुंहतोड़ जबाब देंगे : राजनाथकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि भारत पड़ोसी देशों से अच्छे रिश्ते रखना चाहते हैं, लेकिन देश की सीमाओं पर कोई अतिक्रमण करेगा तो उसका मुंहतोड़ जबाब दिया जाएगा।
हर भूमिहीन परिवार के लिए जमीन का अधिकार बिल लाएगी सरकारअरसे से घर बनाने के लिए ज़मीन के अधिकार की मांग को लेकर दिल्ली पहुंचे हज़ारों सत्याग्रहियों को भारत सरकार ने ये आश्वासन दिया है कि वो आवासीय भूमि अधिकार बिल लाने के लिए तैयार है।
भूमिहीनों को जमीन देने के सवाल पर झुकी सरकारबजट सत्र के पहले दिन राष्ट्रपति जब संसद में अपने अभिभाषण में भूमि अधिग्रहण अध्यादेश का बचाव कर रहे थे इसके विरोध में पलवल से चला पदयात्रियों का कारवां राजधानी में एंट्री ले रहा था।
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सत्‍याग्रहियों को बातचीत के लिए बुलायाजमीन के अधिकार को लेकर दिल्‍ली की ओर मार्च कर रहे सत्‍याग्रहियों को केंद्रीय गृहमंत्री राजना‍थ सिंह ने दोपहर 2:30 बजे बातचीत के लिए आमंत्रित किया है। उधर सत्याग्रहियों ने अपने मांगों की एक लिस्ट तैयार की है जो सरकार के सामने रखी जाएगी।
किसानों के विरोध की वजह से जमीन अधिग्रहण कानून में बदलाव संभव : सूत्रबीजेपी किसान विरोधी नहीं दिखना चाहती है, लेकिन वह इसे पूरी तरह वापस लेने के भी खिलाफ है। सूत्रों के मुताबिक ज़मीन अधिग्रहण कानून में कुछ बदलाव किया जा सकता है और इसके बारे में चर्चा करने के लिए राजनाथ सिंह, अमित शाह और सुषमा स्वराज की बैठक होगी।
पेट्रोलियम मंत्रालय जासूसी मामले में किसी को बख्शा नहीं जाएगा : राजनाथ सिंहकल होने वाली गिरफ्तारियों में आरआईएल के शैलेश सक्सेना, अनिल धीरूभाई अंबानी ग्रुप के ऋषि आनंद, एस्सार ग्रुप के विनय कुमार, केयर्न इंडिया के केके नाइक को भी गिरफ्तार किया है।
मुलायम के पोते के तिलक समारोह में आ सकते हैं पीएम मोदी, सैफई में भव्य तैयारीमुलायम सिंह यादव के पोते और मैनपुरी के सांसद तेजप्रताप यादव की शाही शादी के तिलक समारोह में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन, गृहमंत्री राजनाथ सिंह के पहुंचने के आसार को देखते हुए बुधवार को यूपी के डीजीपी और एसपीजी के अधिकारियों ने सुरक्षा का जायजा लिया।
जब वी मेट : केजरीवाल, किरण और मोदी...मौका था, दिल्ली पुलिस के 'एट होम' कार्यक्रम का, जिसमें प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृहमंत्री, दिल्ली के उपराज्यपाल तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री शिरकत किया करते हैं। इसी कार्यक्रम में किरण बेदी भी आमंत्रित थीं।
बिहार में सियासी संकट : मुख्यमंत्री जीतन मांझी ने राजनाथ से मुलाकात कीबिहार विधानसभा में आगामी 20 फरवरी को विश्वास मत प्रस्ताव पर मतदान से पहले राज्य के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने नई दिल्ली में राज्य के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की।
केजरीवाल ने केंद्र के समक्ष पूर्ण राज्य का मुद्दा उठाया, स्कूल, कॉलेजों के लिए मांगी जमीनदिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत मिलने के एक दिन बाद भावी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार से ही काम पर लगते हुए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और एम वेंकैया नायडू के साथ अलग-अलग मुलाकात कर दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने तथा अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने की हिमायत की।
राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू से मिले केजरीवाल, पीएम मोदी से कल करेंगे मुलाकातदिल्ली में ऐतिहासिक जीत के बाद अरविंद केजरीवाल आज शहरी विकासमंत्री वेंकैया नायडू से मिले। उनके साथ मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे।
नक्सल-प्रभावित इलाकों में वॉर-फुटिंग पर हो विकास : गृह मंत्रालयकेंद्र सरकार अब नक्सल-प्रभावित इलाकों में नई रणनीति के तहत विकास पर ज़्यादा जोर देने जा रही है, और इन इलाकों में सड़कों, स्कूलों और टेलीकॉम कनेक्टिविटी पर फोकस किया जाएगा।
हर चर्च को सुरक्षा देंगे : गृहमंत्री राजनाथ सिंहकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर भीम सेन बस्सी से बात कर पुलिस को हिदायत दी है कि इसकी जांच सांप्रदायिक दंगे के आधार पर की जाए।
दिल्ली में चर्च पर हमले के खिलाफ प्रदर्शन, कई हिरासत मेंदिल्ली में गिरिजाघरों पर लगातार हो रहे हमलों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के आवास का रुख कर रहे करीब 200 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया गया है।
बाबा की कलम से : गृहसचिव को हटाकर सरकार ने नौकरशाही को दिया संदेशगृह सचिव अनिल गोस्वामी जिन्हें पूर्व गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने नियुक्त किया, जब वह संस्कृति मंत्रालय में सचिव थे, को आज सरकार ने हटा दिया। बताते हैं कि नई सरकार आने के बाद से ही गृहसचिव और गृहमंत्री के बीच तालमेल हो नहीं पा रहा था।

राजनाथ सिंह से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement