आप यहां हैं : होम » विषय »राजनाथ सिंह »

'राजनाथ सिंह' - 298 video result(s)

'राजनाथ सिंह' - 397 news result(s)

बिहार : चक्रवाती तूफान से अब तक 57 मौतें, राजनाथ ने किया हवाई सर्वेक्षणबिहार के पूर्वोत्तर हिस्सों में आए चक्रवाती तूफान से मरने वालों की संख्या शुक्रवार को 57 तक पहुंच गई। सबसे ज्यादा पूर्णिया जिले में 38 लोगों की मौत हुई है। प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य तेजी से चलाए जा रहे हैं। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने तूफान से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया।
तूफान के बाद तत्काल कदम उठाने पर नीतीश ने की मोदी की सराहनाबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को अप्रत्याशित रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए राज्य में आए भयंकर तूफान पर केन्द्र की ‘‘बहुत तेज’’ प्रतिक्रिया के लिए उनका धन्यवाद किया। इस तूफान में अब तक 55 लोगों की मौत हो चुकी है।
गजेंद्र सिंह आत्महत्या मामले में पुलिस ने गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्टकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को आम आदमी पार्टी की रैली के दौरान हुई एक किसान की मौत के मामले में गुरुवार को दिल्ली पुलिस को जांच जल्द से जल्द पूरी करने के निर्देश दिए हैं। राजनाथ इस मुद्दे पर संसद में बयान दे सकते हैं।
'आप' की रैली में किसान की मौत के विरोध में कांग्रेस-बीजेपी का प्रदर्शनकांग्रेस ने मांग की है कि गजेंद्र की मौत के मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ धारा 302 के तहत एफआईआर दर्ज की जाए। सरकार ने क्राइम ब्रांच को जांच सौंप दी है।
दिल्ली में AAP की किसान रैली में एक किसान ने की ख़ुदकुशी, FIR दर्ज, क्राइम ब्रांच करेगी जांचदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी की रैली के दौरान बुधवार को राजस्थान के एक किसान ने खुदुकशी कर ली। मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है।
संसद भवन की सुरक्षा में लगे 100 सीसीटीवी कैमरा खराबसंसद भवन की सुरक्षा में लगे हुए 350 सीसीटीवी कैमरा में से 100 काम नहीं कर रहे हैं और वहां पोस्टेड पार्लियामेंट ड्यूटी गार्ड्स को फायरिंग प्रैक्टिस की जरूरत है। गेट पर लगे हुए स्कैनर 12 साल पुराने हो चुके हैं।
गिलानी और मसर्रत आलम को किया गया नजरबंद | मसर्रत बोला, कश्मीर की आवाज उठाईश्रीनगर में अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी और मसर्रत आलम को नज़रबंद किया गया है। गिलानी और मसर्रत की रैली में बुधवार को पाकिस्तान के झंडे लहराए गए थे और पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाज़ी हुई थी।
बिहार में आज चुनाव अभियान का आगाज करेंगे अमित शाह और राजनाथ सिंह, शत्रुघ्न सिन्हा को न्योता नहींराज्य बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि हम इस अभियान की शुरुआत भीम राव अंबेडकर के 125वें जन्मदिन के मौक़े पर कर रहे हैं और कार्यकर्ता इस मौके पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और दलित नेता जीतन राम मांझी के 'अपमान का बदला' लेने का प्रण लेंगे।
अनुपम खेर ने कश्मीरी पंडितों के लिए केंद्र के समग्र टाउनशिप प्रस्ताव का किया समर्थनकश्मीरी पंडितों के लिए समग्र टाउनशिप के केंद्र के प्रस्ताव के समर्थन में आगे आते हुए मशहूर अभिनेता अनुपम खेर ने रविवार को सरकार से इस विस्थापित समुदाय को बसाने के लिए कश्मीर घाटी में पहली स्मार्ट सिटी बनाने की अपील की।
लिफ्ट में फंसे गृहमंत्री राजनाथ सिंह, फिल्मी स्टाइल में छत से निकले बाहरदरअसल, राजनाथ सिंह केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक कार्यक्रम में शिरकत के लिए गए थे, जहां वह कई लोगों के साथ एक 'वीवीआईपी' लिफ्ट में फंस गए, और फिर उन्हें बहुत मुश्किलों के बाद छत के रास्ते बाहर निकाला गया।
कश्मीरी पंडितों के लिए घाटी में अलग से कॉलोनिया नहीं बनाई जाएंगी : मुख्यमंत्री सईदघाटी में जब बीजेपी और पीडीपी की सरकार बनी थी, तब कश्मीरी पंडितों को एक उम्मीद जगी थी कि अब उनकी घर वापसी को लेकर संजीदा तरीके से कदम उठाए जाएंगे।
घाटी में बनेगी कश्मीरी पंडितों की टाउनशिप, सईद सरकार ने जमीन देने का किया वादाजम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से कहा है कि राज्य सरकार घाटी में विस्थापित कश्मीरी पंडितों के लिए समग्र टाउनशिप के निर्माण लिए जल्द से जल्द भूमि का अधिग्रहण करेगी और प्रदान करेगी।
देश भर में गौवध पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश करेंगे : गृहमंत्री राजनाथ सिंहगौवध को 'अस्वीकार्य' करार देते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भरोसा दिलाया कि सरकार देश भर में गायों की हत्या पर प्रतिबंध लगाने के लिए आम सहमति बनाने का हरसंभव प्रयास करेगी।
राजनाथ सिंह नए बंगले में, स्पीकर के पड़ोसी बनेगृह मंत्री राजनाथ सिंह राजधानी के अकबर रोड पर स्थित एक आलीशान और विशाल बंगले में रहने के लिए चले गए हैं, जहां उनकी पड़ोसी लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन हैं।
अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए किसी भी हद तक जाऊंगा : राजनाथ सिंहअल्पसंख्यकों को संपूर्ण सुरक्षा देने की वचनबद्धता व्यक्त करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को देश में होने वाले धर्मांतरण पर सवाल खड़े किए, और धर्मांतरण-रोधी कानून की ज़रूरत को लेकर बहस की वकालत की।
भारतीय मुसलमान देशभक्त, किसी के बहकावे में नहीं आए : राजनाथकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि यदि पड़ोसी देश आतंकवादियों को समर्थन देना बंद कर दे तो दक्षिण एशिया में सुरक्षा स्थिति में उल्लेखनीय सुधार होगा।
राजनाथ सिंह ने सुनामी में तबाह हुए ओनगावा का दौरा कियागृहमंत्री राजनाथ सिंह ने 2011 में जापान में आई भयंकर सुनामी के दौरान सबसे ज्यादा तबाह हुए शहरों में एक ओनगावा का आज दौरा किया।
आपदा प्रबंधन कानून में महत्वपूर्ण संशोधन करेगी एनडीए सरकार : राजनाथ सिं‍हएनडीए सरकार ने तय किया है कि भविष्य में डिजास्‍टर से मज़बूती से लड़ने के लिए डिजास्‍टर मैनेजमेंट ऐक्‍ट मैं महत्वपूर्ण संशोधन किया जाएगा। जापान के सेंदाई शहर में एनडीटीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ये बात कही।
मर्सरत पर की जाए कार्रवाई : जम्मू-कश्मीर सरकार से गृह मंत्रालयकेंद्रीय गृह मंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर सरकार को एडवाइजरी जारी कर कहा है कि मसर्रत के खिलाफ अगर किसी मामले में जमानत रद्द करवा उसे दोबारा जेल भेजा जा सकता है तो उस पर वह तुरंत कार्रवाई करे।
नहीं दिया गया सरकारी नौकरियों में दो साल रोक जैसा कोई आदेश : राजनाथ सिंहसिंह ने राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान हस्तक्षेप करते हुए कहा, ‘ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया। वह कोई असंवेदनशील सरकार ही होगी जो ऐसा आदेश देगी। हमारी सरकार चाहती है कि हर हाथ को रोजगार मिले।’

राजनाथ सिंह से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement