आप यहां हैं : होम » विषय »राजनाथ सिंह »

'राजनाथ सिंह' - 246 video result(s)

'राजनाथ सिंह' - 311 news result(s)

चीन के साथ शांति चाहता है भारत, लेकिन सम्मान की कीमत पर नहीं : राजनाथ सिंहगृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि भारत चीन के साथ शांति चाहता है, लेकिन सम्मान की कीमत पर नहीं। सिंह ने चीन के साथ हाल की सीमा विवाद संबंधी घटनाओं के संदर्भ में कहा, 'हम लोग शांति चाहते हैं सम्मान के साथ। असम्मान के साथ शांति नहीं हो सकती।'
भारत ने कभी संघर्षविराम का उल्लंघन नहीं किया : राजनाथ सिंहकेंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि भारत ने पाकिस्तान के साथ वर्ष 2003 में हुए संघर्षविराम समझौते का कभी उल्लंघन नहीं किया।
संसद का शीतकालीन सत्र 24 नवंबर से शुरू होने की संभावनागृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में संसदीय मामलों पर कैबिनेट समिति की बैठक सोमवार को होनी है, जिसमें सत्र का कार्यक्रम तय किया जाएगा और राष्ट्रपति को सिफारिश भेजी जाएगी।
पूर्वोत्तर के युवकों के खिलाफ मारपीट का एक और मामला सामने आया है जिसमें बुधवार रात यहां सिकंदरपुर में आठ लोगों ने नगालैंड के तीन युवकों को उनके साथ शराब पीने से मना करने पर कथित तौर पर पीटकर जख्मी कर दिया।
अरुणाचल में सड़क को लेकर चीन की आपत्ति पर बोले गृहमंत्री राजनाथ सिंह, कोई हमें धमकी न देउल्लेखनीय है कि चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता होंग ली ने बीजिंग में कहा था, चीन-भारत सीमा के पूर्वी हिस्से के बारे में विवाद है। अंतिम निस्तारण होने से पहले हम आशा करते हैं कि भारत ऐसी कोई कार्रवाई नहीं करेगा, जिससे स्थिति और जटिल हो जाए।
पाकिस्तान की हरकतों पर पीएम को बोलने की जरूरत नहीं, सेना सही जवाब दे रही है : राजनाथ सिंहकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा है, भारत और पाकिस्तान के बीच हालात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं नज़दीक से नज़र रखे हुए हैं। सेना तथा सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा की जा रही जवाबी कार्रवाई से हम संतुष्ट हैं।
संघर्षविराम उल्लंघन करने से पहले दो बार सोचे पाक, अब भारत में मोदी सरकार है : राजनाथ सिंहकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि वह जम्मू-कश्मीर में सीमा पर गोलीबारी तथा संघर्षविराम बंद करे और अगर यह जारी रहेगा, तो सेना और देश का हर युवक इसका उपयुक्त जवाब देंगे।
सीमा पर संघर्षविराम का उल्लंघन तत्काल बंद करे पाकिस्तान : राजनाथ सिंहबीती रात करीब डेढ़ बजे से पाकिस्तान सीमा पर जबरदस्त फायरिंग हो रही है। इसमें दो महिलाओं समेत पांच लोग मारे गए हैं। पाक रेंजरों ने जम्मू के अरनिया सेक्टर में बीएसएफ की पोस्ट और सीमा पर बसे गांव को निशाना बनाया।
केंद्र सरकार ने चार महीने में कम कर दी महंगाई : राजनाथ सिंहकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को दावा किया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने सत्ता में आने के महज चार महीने बाद ही महंगाई में काफी कमी ला दी है।
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिए दिल्ली में पुलिस थानों को साफ कराने के निर्देशकेंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी को सभी पुलिस थानों और अन्य परिसरों को एक सप्ताह के अंदर साफ करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि वह बिना पूर्व सूचना के कभी उन स्थानों का दौरा कर सकते हैं।
राजनाथ भाजपा प्रमुख होते तो गठबंधन बना रहता : उद्धव ठाकरेभाजपा प्रमुख अमित शाह पर परोक्ष हमला बोलते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्होंने राजनाथ सिंह से कहा था कि वे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव तक भाजपा अध्यक्ष बने रहें और यदि कमान उनके हाथ में रहती तो गठबंधन नहीं टूटता।
कश्मीर पर व्यापक नीति तैयार कर रही है सरकार : गृहमंत्री राजनाथ सिंहगृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि एनडीए सरकार कश्मीर को लेकर एक व्यापक नीति तैयार कर रही है और जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी।
अनंत गीते मंत्री बने रहेंगे या नहीं, अभी नहीं हुआ है फैसला : राजनाथ सिंहशिवसेना और बीजेपी का गठबंधन टूट जाने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि इस बात पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है कि भारी उद्योग मंत्री अनंत गीते मंत्रिमंडल में बने रहेंगे या नहीं।
आतंकवाद से कारगर तरीके से निपटेगा भारत : राजनाथ सिंहकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने देश के सामने मौजूद आतंकवाद और उग्रवाद की समस्याओं से कारगर तरीके से निपटने का भरोसा जताया।
राजनाथ सिंह हैं मोदी सरकार में 'नंबर 2', पीएम की गैरमौजदूगी में देखेंगे राजकाजप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे पर होने के कारण उनकी अनुपस्थिति में सरकारी कामकाज केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह संभालेंगे। इस आशय के निर्देश प्रधानमंत्री स्वयं देकर गए हैं।
मोदी से मतभेद पर राजनाथ ने कहा, उनके साथ मेरे रिश्ते 'बहुत पवित्र, भावुक और गहरे' हैंप्रधानमंत्री के साथ मतभेद की खबरों को सिरे से खारिज करते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि नरेंद्र मोदी से उनके रिश्ते 'बहुत पवित्र, भावुक और गहरे' हैं और वह सुनिश्चित करेंगे कि 'व्यक्तिगत नुकसान' के बावजूद ये खराब नहीं हों।
संयुक्त राष्ट्र महासभा को हिन्दी में संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी : राजनाथ सिंहप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में हिन्दी में अपना भाषण देंगे। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित कर सकते हैं।
मुझे नहीं पता क्या है लव जिहाद : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंहकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को लव जिहाद से अनभिज्ञता जताई। उन्होंने कहा कि लव जिहाद क्या है, उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। एक संवाददाता सम्मेलन में मंत्रालय के 100 दिनों के काम काज लेखा जोखा प्रस्तुत करने के दौरान इस मामले में पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा, "लव जिहाद क्या है?"
दिल्ली में नई सरकार के बारे में निर्णय उप-राज्यपाल के विवेक पर : राजनाथ सिंहकेंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली में सरकार गठन के मुद्दे पर निर्णय उप-राज्यपाल को करना है और इससे गृह मंत्रालय का कुछ लेना-देना नहीं है।
राजनाथ ने पेश किया 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड, बोले, गृह मंत्रालय चलाना ट्वेंटी-20 का खेल नहींप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मतभेद की खबरों को दरकिनार करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि दोनों के बीच 'मधुर संबंध' हैं और रहेंगे।

राजनाथ सिंह से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

सरदार पटेल के बिना अधूरे लगते हैं महात्मा गांधी : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने महात्मा गांधी द्वारा शुरू किए गए स्वतंत्रता आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और इसलिए राष्ट्रपिता उनके बिना अधूरे नजर आते हैं।

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया