आप यहां हैं : होम » विषय »राजनाथ सिंह »

'राजनाथ सिंह' - 319 video result(s)

'राजनाथ सिंह' - 432 news result(s)

व्यापमं घोटाले की सीबीआई जांच को लेकर दो केंद्रीय मंत्रियों में मतभेदव्यापमं घोटाले की सीबीआई जांच को लेकर बीजेपी के मंत्रियों में दो राय बनी। उमा भारती सीबीआई जांच के पक्ष में, जबकि राजनाथ ने कहा कि अगर हाईकोर्ट या सुप्रीम कोर्ट का आदेश हो तो सीबीआई जांच कराई जाए।
अदालत के कहने पर व्‍यापमं मामले की सीबीआई जांच कराई जाएगी : राजनाथ सिंहव्‍यापमं मामले में लगातार हो रही मौतों को लेकर उठ रहे विवाद पर आज गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने साफ कहा कि जब तब न्‍यायालय नहीं कहेगा, मामले की सीबीआई जांच नहीं होगी। उन्‍होंने कहा, मध्‍य प्रदेश सरकार भी चाहती है कि मामले की जांच हो।
व्यापमं घोटाला : पत्रकार अक्षय सिंह की मौत के मामले में राजनाथ सिंह ने की शिवराज से बातव्यापमं घोटाले की कवरेज कर रहे टीवी पत्रकार अक्षय सिंह की मौत के मामले में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की और इस मामले की गहराई से जांच कराने को कहा।
अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा के लिए सेना का 'ऑपरेशन शिवा' शुरू, यात्रियों का दूसरा जत्‍था रवानाखुफिया सूत्रों ने NDTV को बताया है कि पाकिस्‍तान आधारित आतंकवादी संगठनों के कुछ सदस्‍य जम्‍मू-कश्‍मीर में अमरनाथ यात्रा को अपना निशाना बनाते हुए फिदायीन या आत्‍मघाती हमला कर सकते हैं। इस अलर्ट के बाद केंद्र और राज्‍य सरकार अमरनाथ यात्रा पर गए हजारों यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सतर्क हो गई है।
एसीबी प्रमुख पर 'जंग' के बीच केजरीवाल ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को भेजा 'सीक्रेट नोट'दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को एक 'सीक्रेट नोट' भेजा है। इस नोट में दिल्ली के एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) प्रमुख और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी एम.के. मीणा पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों का जिक्र है।
ललित कथा में फंसी वसुंधरा, दस्‍तखत वाला हलफनामा आया सामनेनहीं नहीं इसमें मंत्रियों के इस्तीफे नहीं हुआ करते भईया, ये यूपीए नहीं एनडीए government है। राजनाथ सिंह की बात हैरान करने वाली थी लेकिन उन्हें भी अंदाज़ा नहीं होगा कि उनके इस बेतकल्लुफ़ अंदाज़ पर शाम होते होते वसुंधरा राजे का वो हलफनामा भारी पड़ सकता है जिस पर उनके दस्तखत हैं।
केंद्र सरकार ने किया ऐलान, बिहार में जेपी के नाम पर बनेगा राष्ट्रीय संग्रहालयप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की एक अहम बैठक के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ऐलान किया कि संपूर्ण क्रांति के नायक और भारत में पहली गैर-कांग्रेसी सरकार के सूत्रधार रहे लोकनायक जयप्रकाश के नाम पर छपरा ज़िले में उनके गांव सिताबदियारा में एक राष्ट्रीय संग्रहालय परिसर बनाया जाएगा।
योग भारत की तरफ से दुनिया को दिया गया सबसे बड़ा उपहार : राजनाथ सिंहकेंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने योग को भारत की तरफ से विश्व को दिया गया सबसे बड़ा उपहार बताते हुए कहा है कि इसे किसी जाति, धर्म अथवा मजहब की सीमाओं में बांधकर नहीं देखा जाना चाहिए।
ललित मोदी की सहायता में घिरीं सुषमा-वसुंधरा?सरकार की सालगिरह के मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार पर भ्रष्टाचार के एक भी आरोप नहीं लगे हैं। भ्रष्टाचार के एक आरोपी की मदद में उनकी कैबिनेट सहयोगी सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का नाम आ गया है।
कश्‍मीर में आतंकी गतिविधियों में 25 फीसदी की कमी : राजनाथ सिंहदेश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह का कहना है कि घाटी में आतंकवादी गतिविधियां 25 फीसदी कम हुई हैं। गृह मंत्री के मुताबिक आतंक कम हुआ है, इसलिए अब विकास ज्यादा होगा।
राजनाथ ने केजरीवाल को दी सलाह, हमेशा टकराव की मुद्रा में न रहेंदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और उपराज्यपाल नजीब जंग की शिकायत की। हालांकि गृह मंत्रालय इस मामले में उप राज्यपाल के साथ ही दिख रहा है।
केंद्र बनाम दिल्ली सरकार : सबसे मिले सीएम केजरीवाल, बस पीएम मोदी हैं बाकीदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मिले और उनसे शिकायत की कि केंद्र सरकार उप राज्यपाल के ज़रिये उनके काम में दखल दे रही है।
म्यांमार ऑपरेशन को लेकर अपने ही मंत्रियों के बयान से खफा गृह मंत्रालयम्यांमार में सेना की कार्रवाई को लेकर अलग-अलग नेताओं और मंत्रालयों के बयानों से गृह मंत्रालय नाराज़ है। अब उसकी तरफ़ से आए आंकड़े बता रहे हैं कि सेना की कार्रवाई में 58 उग्रवादी मारे गए हैं और 60 से ज़्यादा घायल हुए हैं।
कोई भी गठबंधन बने चिंता नहीं, बिहार में सरकार तो बीजेपी की ही बनेगी : राजनाथकेन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दावा किया है कि जनता परिवार की एकजुटता तथा जेडीयू व आरजेडी के बीच गठबंधन का बीजेपी की संभावना पर कोई असर नहीं पड़ेगा और बिहार विधानसभा चुनाव के बाद वहां बीजेपी की सरकार बनेगी।
तोमर की गिरफ्तारी में गृहमंत्रालय का हाथ नहीं : गृहमंत्री राजनाथ सिंहकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली के कानून मंत्री जितेंद्र तोमर की गिरफ्तारी में गृह मंत्रालय का कोई हाथ नहीं है। उन्होंने साफतौर पर कहा कि गृह मंत्रालय किसी की गिरफ्तारी का आदेश नहीं देता।
इशरत जहां फ़र्जी मुठभेड़ मामले में गृहमंत्रालय ने नहीं दी आईबी अधिकारियों पर मुकदमे की इजाजतइशरत जहां फ़र्जी मुठभेड़ मामले में गृह मंत्रालय ने आईबी के चार अफ़सरों को बड़ी राहत दी है। उसने सीबीआई को इनके ख़िलाफ़ मुकदमा चलाने की इजाज़त नहीं दी है।
मणिपुर में उग्रवादियों के सफाये के लिए आक्रामक अभियान शुरू, भारत-म्यांमार सीमा सीलमणिपुर में 18 सैन्यकर्मियों के नरसंहार में शामिल उग्रवादियों का पता लगाने और उनके सफाये के लिए बड़ा अभियान शुरू किया गया। इसके साथ ही मणिपुर में भारत-म्यांमार सीमा बंद कर दी गई है, ताकि उग्रवादी पड़ोसी देश में नहीं भाग पाएं।
गृहमंत्री राजनाथ सिंह के दौरे से पहले सुकमा में दो टिफिन बम बरामदछत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस दल ने दस-दस किलोग्राम के दो टिफिन बम बरामद किए हैं। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह इस क्षेत्र का दौरा करने वाले हैं।
गोमांस सेवन के सवाल पर 'स्टंप' हुए राजनाथ सिंहगृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अपने मंत्रालय के एक साल के काम-काज का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए क्रिकेट की बोलचाल का सहारा लिया, लेकिन गोमांस का सेवन करने वालों को पाकिस्तान चले जाने से जुड़े अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगी मुख्तार अब्बास नकवी की नसीहत से जुड़े सवालों से 'स्टंप' हो गए।
गृहमंत्री राजनाथ सिंह का पाक को जवाब, दुनिया जानती है, कौन दे रहा है आतंकवाद को बढ़ावाकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने 'कांटा से कांटा निकालने' संबंधी रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर के बयान पर पाकिस्तान की तल्ख टिप्पणी का जवाब देते हुए रविवार को कहा कि सारी दुनिया जानती है कि आतंकवाद को बढ़ावा कौन दे रहा है।

राजनाथ सिंह से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement