आप यहां हैं : होम » विषय »राजनाथ सिंह »

'राजनाथ सिंह' - 246 video result(s)

'राजनाथ सिंह' - 321 news result(s)

अमेरिका, जर्मनी, इस्राइल सहित 43 देशों को मिलेगी ई-वीजा सुविधाअमेरिका, जर्मनी, इस्राइल और फिलिस्तीन सहित 40 से अधिक देशों के सैलानी जल्दी ही बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रॉनिक वीजा सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। यह सुविधा 27 नवंबर से शुरू की जाएगी।
पाक-अफगान सीमा पर रह रहा है दाऊद : राजनाथभारत में आतंकवाद को प्रायोजित करने के लिए पाकिस्तान को दोषी ठहराते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि पड़ोसी देश दाऊद इब्राहिम को पनाह दे रहा है और यह अंडरवर्ल्ड डॉन वर्तमान में पाक-अफगान सीमा पर रह रहा है।
चीनी घुसपैठ सौहार्दपूर्ण संबंधों के लिए अच्छी नहीं : गृहमंत्री राजनाथ सिंहभारत ने गुरुवार को कहा कि चीनी सैनिकों द्वारा बार-बार उसकी सीमा में घुसपैठ करने से सौहार्दपूर्ण संबंध कायम रखने में कोई मदद नहीं मिलेगी। भारत ने चीन पर अकसाई चिन पर गैर-कानूनी कब्जा करने का भी आरोप लगाया है।
अनुच्छेद 370 पर पीछे हट रही है भाजपा : कांग्रेसकांग्रेस ने भाजपा पर अनुच्छेद 370 को खत्म करने के अपने मुख्य मुद्दे से ‘पीछे हटने’ का आरोप लगाया और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की आलोचना करते हुए कहा कि वह संवैधानिक प्रावधानों में ‘एक अल्पविराम भी’ नहीं बदल सकते, क्योंकि इसे केवल जम्मू-कश्मीर विधानसभा द्वारा किया जा सकता है।
भारत की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान को लेनी पड़ी संयुक्त राष्ट्र की शरण : राजनाथ सिंहकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि बार-बार संघर्ष विराम उल्लंघनों के मद्देनजर भारत की जवाबी कार्रवाई को रोकने के लिए पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र की शरण लेने को मजबूर होना पड़ा।
दिल्ली में औचक निरीक्षण पर निकले राजनाथ ने लिया साफ-सफाई का जायज़ागृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज स्वच्छता और लोगों की दूसरी समस्याओं का जायजा लेने के लिए अस्पताल, थाने, रेलवे स्टेशन और निगम कार्यालय सहित विभिन्न सार्वजनिक स्थलों का औचक निरीक्षण किया।
भारतीय क्षेत्र में सड़कें बनाए जाने के खिलाफ राजनाथ ने चीन को चेतायागृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज चीन को भारतीय क्षेत्र में सड़कें बनाए जाने के खिलाफ चेतावनी दी। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि भारत अपने पड़ोसी देशों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध चाहता है।
राजनाथ सिंह ने इस्राइल को रक्षा क्षेत्र में 'मेक इन इंडिया' का न्योता दियाभारत ने इस्राइल को रक्षा क्षेत्र में 'मेक इन इंडिया' पहल में भागीदारी का न्योता दिया है। वहीं इस्राइल ने अपनी अत्याधुनिक हथियार प्रौद्योगिकी भारत के साथ साझी करने की इच्छा जताई है।
इस्राइल के साथ मजबूत होगी तकनीक साझेदारी : राजनाथ सिंहदेश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस्राइल के प्रधानमंत्री से हुई एक मुलाकात के दौरान कहा कि आने वाले दिनों में दोनों देशों के बीच संबंधों का जोर 'उच्च-तकनीक साझेदारी' पर होगा, जो दोनों देशों के लिए लाभप्रद होगा।
आतंकवाद से लड़ने के लिए सामूहिक प्रयास जरूरी : राजनाथकेंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने संगठित आपराधिक एवं आतंकवादी गिरोहों से निपटने के लिए विश्व के सभी देशों की सरकारों से साथ आने का आह्वान किया है।
चीन के साथ शांति चाहता है भारत, लेकिन सम्मान की कीमत पर नहीं : राजनाथ सिंहगृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि भारत चीन के साथ शांति चाहता है, लेकिन सम्मान की कीमत पर नहीं। सिंह ने चीन के साथ हाल की सीमा विवाद संबंधी घटनाओं के संदर्भ में कहा, 'हम लोग शांति चाहते हैं सम्मान के साथ। असम्मान के साथ शांति नहीं हो सकती।'
भारत ने कभी संघर्षविराम का उल्लंघन नहीं किया : राजनाथ सिंहकेंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि भारत ने पाकिस्तान के साथ वर्ष 2003 में हुए संघर्षविराम समझौते का कभी उल्लंघन नहीं किया।
संसद का शीतकालीन सत्र 24 नवंबर से शुरू होने की संभावनागृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में संसदीय मामलों पर कैबिनेट समिति की बैठक सोमवार को होनी है, जिसमें सत्र का कार्यक्रम तय किया जाएगा और राष्ट्रपति को सिफारिश भेजी जाएगी।
पूर्वोत्तर के युवकों के खिलाफ मारपीट का एक और मामला सामने आया है जिसमें बुधवार रात यहां सिकंदरपुर में आठ लोगों ने नगालैंड के तीन युवकों को उनके साथ शराब पीने से मना करने पर कथित तौर पर पीटकर जख्मी कर दिया।
अरुणाचल में सड़क को लेकर चीन की आपत्ति पर बोले गृहमंत्री राजनाथ सिंह, कोई हमें धमकी न देउल्लेखनीय है कि चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता होंग ली ने बीजिंग में कहा था, चीन-भारत सीमा के पूर्वी हिस्से के बारे में विवाद है। अंतिम निस्तारण होने से पहले हम आशा करते हैं कि भारत ऐसी कोई कार्रवाई नहीं करेगा, जिससे स्थिति और जटिल हो जाए।
पाकिस्तान की हरकतों पर पीएम को बोलने की जरूरत नहीं, सेना सही जवाब दे रही है : राजनाथ सिंहकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा है, भारत और पाकिस्तान के बीच हालात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं नज़दीक से नज़र रखे हुए हैं। सेना तथा सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा की जा रही जवाबी कार्रवाई से हम संतुष्ट हैं।
संघर्षविराम उल्लंघन करने से पहले दो बार सोचे पाक, अब भारत में मोदी सरकार है : राजनाथ सिंहकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि वह जम्मू-कश्मीर में सीमा पर गोलीबारी तथा संघर्षविराम बंद करे और अगर यह जारी रहेगा, तो सेना और देश का हर युवक इसका उपयुक्त जवाब देंगे।
सीमा पर संघर्षविराम का उल्लंघन तत्काल बंद करे पाकिस्तान : राजनाथ सिंहबीती रात करीब डेढ़ बजे से पाकिस्तान सीमा पर जबरदस्त फायरिंग हो रही है। इसमें दो महिलाओं समेत पांच लोग मारे गए हैं। पाक रेंजरों ने जम्मू के अरनिया सेक्टर में बीएसएफ की पोस्ट और सीमा पर बसे गांव को निशाना बनाया।
केंद्र सरकार ने चार महीने में कम कर दी महंगाई : राजनाथ सिंहकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को दावा किया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने सत्ता में आने के महज चार महीने बाद ही महंगाई में काफी कमी ला दी है।
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिए दिल्ली में पुलिस थानों को साफ कराने के निर्देशकेंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी को सभी पुलिस थानों और अन्य परिसरों को एक सप्ताह के अंदर साफ करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि वह बिना पूर्व सूचना के कभी उन स्थानों का दौरा कर सकते हैं।

राजनाथ सिंह से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement