आप यहां हैं : होम » विषय »राजनाथ सिंह »

'राजनाथ सिंह' - 327 video result(s)

'राजनाथ सिंह' - 455 news result(s)

केंद्र ने अर्धसैनिक बलों को गुजरात रवाना किया, राजनाथ ने सीएम से की बातपटेल समुदाय द्वारा आरक्षण की मांग को लेकर किए जा रहे आंदोलन के दौरान कई शहरों में हिंसा भड़कने के मद्देनजर केंद्र ने करीब पांच हजार अर्धसैनिक बलों को गुजरात रवाना किया है।
भारत वार्ता चाहता था, लेकिन पाक ने इसे रद्द कर दिया : राजनाथ सिंहगृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भारत-पाकिस्तान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार स्तर की वार्ता रद्द होने को 'दुर्भाग्यपूर्ण' करार देते हुए कहा कि भारत वार्ता चाहता था, लेकिन पाकिस्तान ने इसे रद्द कर दिया। राजनाथ ने कहा कि हमारी पाक से सौहार्दपूर्ण संबंधों की कोशिश रहेगी, बाकी पाकिस्तान को तय करना है।
इकोनॉमी में जिस बूम की उम्मीद थी, वह नहीं आ पाई : राजनाथ सिंहकेंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद के मॉनसून सत्र की 'बर्बादी' को दुखद बताते हुए शनिवार को कहा कि इसकी वजह से कई महत्वपूर्ण विधेयक पारित नहीं हो सके और अर्थव्यवस्था में जिस उछाल की उम्मीद थी, वह प्राप्त नहीं की जा सकी।
भारत ने बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन का वीज़ा एक साल के लिए बढ़ायाभारत सरकार ने बांग्लादेशी सरकार का रेज़िडेंट परमिट एक साल के लिए बढ़ा दिया है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह के दखल के बाद उठाया गया कदम।
पाकिस्तान से होने वाली बातचीत में भारत का होगा एक ही एजेंडा 'आतंकवाद'23 अगस्त को पाकिस्तान के साथ होने वाली बातचीत में भारत का एक ही एजेंडा होगा- आतंकवाद। इस बातचीत के लिए पूरा मसौदा तैयार किया जा रहा है। इसके लिये देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाक़ात कर निकले। वो पाकिस्तान की हरक़तों का पुलिंदा तैयार करने में जुटे हैं।
पूर्व सैनिकों पर 14 अगस्त की कार्रवाई के लिए दिल्ली पुलिस ने खेद जताया‘एक रैंक-एक पेंशन’ की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे पूर्व सैनिकों पर कार्रवाई के बाद आलोचनाओं का सामना कर रही दिल्ली पुलिस ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के निर्देशों के बाद मंगलवार को अपनी कार्रवाई के लिए पूर्व सैनिकों से खेद जताया।
बिहार में बीजेपी की 'परिवर्तन यात्रा' आज से, कई केंद्रीय मंत्री दिखाएंगे हरी झंडीबीजेपी की ओर से बिहार में आज से परिर्वतन यात्रा की शुरूआत की जा रही है। पार्टी की ओर से तीन केंद्रीय मंत्री और कई राज्य स्तर के नेता इस यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह सोनपुर और छपरा में, नितिन गडकरी समस्तीपुर और अनंत कुमार बिहटा से इन यात्राओं की शुरूआत करेंगे।
मुगलों को भी पता था गोवध का समर्थन किया तो शासन नहीं कर पाएंगे : राजनाथगोरक्षा पर जोर देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि मुगलों तक को पता था कि यदि उन्हें शासन करना है तो 'गोवध को खुला समर्थन' व्यावहारिक नहीं होगा, जबकि ब्रिटिश लोग इस पहलू को समझने में विफल रहे।
राजनाथ के बयान से BSF को इत्तेफाक नहीं, बोली- रावी के रास्ते आतंकियों के आने का सबूत नहींकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में बताया था कि आतंकवादी भारत-पाक सीमा पर रावी नदी के रास्ते आए थे। लेकिन मारे गए आतंकवादियों के पास से मिले जीपीएस की प्रामाणिकता अब सवालों के घेरे में आ गई है।
सीमा पार कर रहा है पाकिस्तान, राजनाथ ने आतंकी के पाकिस्तानी होने की पुष्टि कीकेन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में कहा कि उधमपुर में पकड़ा गया आतंकी पाकिस्तान के फैसलाबाद का रहने वाला है और मारा गया आतंकी नोमान भी पाकिस्तान के ही बहावलपुर का ही रहने वाला है। दूसरी तरफ पाकिस्तान ने इससे इनकार किया है।
सुशील कुमार शिंदे ने संसद में 'हिंदू आतंकवाद' शब्द के इस्तेमाल से किया इनकारकांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे ने शनिवार को इसका जोरदार खंडन किया कि उन्होंने संसद में 'हिंदू आतंकवाद' शब्द का इस्तेमाल किया था जैसा कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दावा किया है।
राजनाथ सिंह के 'हिन्दू आतंकवाद' संबंधी बयान पर कांग्रेस ने किया पलटवारकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के यूपीए सरकार पर आतंकवाद के विरोध में लड़ाई को कमजोर करने के आरोप लगाने के बाद कांग्रेस ने पलटवार किया है। राजनाथ सिंह ने कहा था कि 'हिन्दू आतंकवाद' शब्द का इजात कर कांग्रेस पार्टी ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को कमजोर किया।
'हिंदू आतंकवाद' पर हाफिज सईद ने कांग्रेस सरकार को बधाई दी थी : राजनाथ सिंहपंजाब के गुरदासपुर में 27 जुलाई को हुए आतंकवादी हमले के बारे में लोकसभा में अपना लिखित बयान पढ़ने के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने यह बात कही। उन्होंने कहा, यूपीए के गृह मंत्री ने हिंदू आतंकवाद की नई टर्म इजाद करके आतंकवादी घटनाओं की जांच की दिशा को बदलने का काम किया।
गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बयान को पाकिस्तान ने किया ख़ारिजपाकिस्तान ने भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह के उस बयान को ख़ारिज कर दिया है जिसमें उन्होंने गुरदासपुर में आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान पर उंगली उठायी है। गुरुवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने संसद को बताया कि सोमवार को पंजाब के गुरदासपुर के दीनानगर थाने पर हमला करने वाले आतंकवादी पाकिस्तान से आए थे।
गुरदासपुर हमले को लेकर संसद में हंगामे पर अरुण जेटली ने सोनिया गांधी पर साधा निशानागुरदासपुर हमले पर राजनाथ सिंह के बयान देने के दौरान राज्यसभा में हुए हंगामे की सरकार ने निंदा की है। कांग्रेस से सफाई देने की मांग की है।
गुरदासपुर में हमला करने वाले आतंकी पाकिस्तान से आए थे : गृह मंत्री राजनाथ सिंहगृह मंत्री ने आतंकियों के पास से मिले जीपीएस से मिले संकेतों का हवाला देते हुए कहा कि ये आतंकवादी रावी नदी के जरिये पाकिस्तान से आए थे।
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मुंबई धमाकों के दोषी याकूब मेमन की दया याचिका फिर खारिज कीकेंद्र सरकार की राय के बाद राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मुंबई में सीरियल धमाकों के दोषी याकूब मेमन की दया याचिका को एक बार फिर खारिज कर दिया है।
हमें निशाना बनाया गया तो मुंहतोड़ जवाब देंगे : गुरदासपुर हमले के बाद बोली सरकारगुरदासपुर में हुए आतंकी हमले के बाद भारत सरकार ने कहा है कि हम पाकिस्तान के साथ शांति चाहते हैं, लेकिन राष्ट्रीय सम्मान की कीमत पर नहीं।
पंजाब में आतंकी हमले के बाद गृहमंत्री ने सीमा पर चौकसी बढ़ाने को कहापंजाब में पुलिस थाने पर हुए आतंकी हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सुरक्षा बलों से पाकिस्तान से लगी भारतीय सीमा पर चौकसी बढ़ाने को कहा है।
'जासूस' ड्रोन व युद्धविराम उल्लंघन : पाक के 'निराशाजनक' व्यवहार पर शीर्ष मंत्रियों की बैठक आजपाकिस्तान द्वारा भारत पर लगाए गए 'जासूसी के लिए ड्रोन भेजने' के आरोप और सीमा पर पाक की ओर से लगातार किए जा रहे युद्धविराम उल्लंघन को भारत ने 'निराशाजनक' घटनाएं बताया है, और इस पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेशमंत्री सुषमा स्वराज और रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर गुरुवार को बैठक करेंगे।

राजनाथ सिंह से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 
 

Advertisement