आप यहां हैं : होम » विषय »राजनाथ सिंह »

'राजनाथ सिंह' - 225 video result(s)

'राजनाथ सिंह' - 266 news result(s)

गडकरी के आवास पर जासूसी की खबरें बेबुनियाद : गृहमंत्री राजनाथ सिंहबीजेपी नेता और केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह और सुषमा स्वराज के घर जासूसी के मुद्दे पर राज्यसभा में आज जमकर हंगामा हुआ।
नितिन गडकरी के बाद सुषमा और राजनाथ के घर भी जासूसी का संदेह, बीजेपी का इनकारकेंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बाद सुषमा स्वराज और राजनाथ सिंह के घर भी जासूसी का संदेह है, लेकिन बीजेपी ने अपने नेताओं के घर खुफिया उपकरण मिलने की खबर को खारिज कर दिया है।
यूपीएससी परीक्षा मामले को एक सप्ताह में सुलझा लिया जाएगा : राजनाथ सिंहगृह मंत्री ने कहा कि सरकार की ओर से नियुक्त तीन-सदस्यीय समिति की रिपोर्ट जल्द ही आ जाएगी, जिसका गठन यूपीएससी के सीसैट प्रारूप में बदलाव की मांग करने वाले छात्रों की मांग पर विचार करने के लिए किया गया है।
सीसैट के मुद्दे पर वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों ने की बैठक, राजनाथ ने दी पीएम मोदी को जानकारीयूपीएससी से सीसैट हटाने की मांग और सरकार के आश्वासनों के बीच रविवार को देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह के घर इसी मुद्दे पर एक हाई लेवल मीटिंग हुई। इस मीटिंग में पीएमओ में राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह और वित्तमंत्री अरुण जेटली के अलावा पीएमओ के कई अधिकारी भी मौजूद थे।
राजनाथ सिंह ने अखिलेश यादव से बातचीत की, शांति सुनिश्चित करने को कहाउत्तर प्रदेश के सहारनपुर में हुई हिंसा के मद्देनजर केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से साम्प्रदायिक सौहार्द सुनिश्चित करने को कहा और स्थिति नियंत्रित करने के लिए हर संभव मदद की पेशकश की।
केंद्र ने महाराष्ट्र सदन की घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण : पीड़ित ने नहीं की शिकायतकेंद्र ने 17 जुलाई को न्यू महाराष्ट्र सदन में कुछ संसद सदस्यों द्वारा भोजन की गुणवत्ता पर आपत्ति जताये जाने के दौरान हुए घटनाक्रम को 'दुर्भाग्यपूर्ण और अफसोसजनक' करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि इस बारे में न तो आईआरसीटीसी के संबद्ध कर्मचारी और न ही महाराष्ट्र सरकार की ओर से कोई शिकायत दर्ज कराई गई है।
दिल्ली में सरकार बनाने को लेकर सियासत तेज, बीजेपी की बैठक इसी हफ्तेदिल्ली में सरकार बनाने को लेकर बीजेपी के आला नेताओं की अहम बैठक हुई है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज और नितिन गडकरी भी मौजूद थे।
दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने और चुनाव के लिए तैयार : सतीश उपाध्यायदिल्ली में भारतीय जनता पार्टी ने साफ कर दिया है कि वह चुनाव और सरकार बनाने दोनों के पक्ष में है। दिल्ली प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने आज पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात के बाद मीडिया से कहा कि भाजपा चुनाव के लिए तैयार है।
नरेंद्र मोदी चुने गए भाजपा संसदीय दल के नेताप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसद के दोनों सदनों में पुनर्गठित भाजपा संसदीय दल का नेता बनाया गया है। वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह लोकसभा में पार्टी के उप नेता होंगे और वित्तमंत्री अरुण जेटली राज्यसभा में उप नेता होंगे।
महात्मा गांधी की हत्या से जुड़े सभी दस्तावेज सुरक्षित : राजनाथ सिंहप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर गृह मंत्रालय में डेढ़ लाख फाइलें नष्ट किए जाने से जुड़ी खबरों को सिरे से खारिज करते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या से जुड़ी 62 फाइलों सहित सभी दस्तावेज पूरी तरह से सुरक्षित हैं।
नरेंद्र मोदी के करीबी अमित शाह को सौंपी गई बीजेपी की कमानप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी अमित शाह बीजेपी के नए अध्यक्ष होंगे। वह राजनाथ सिंह की जगह लेंगे, जो मोदी कैबिनेट में गृह मंत्री हैं। अमित शाह ने लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश का चुनाव प्रभारी रहते हुए बीजेपी को राज्य की 80 में से 71 सीटें दिलवाईं।
गृहमंत्री ने दिल्ली में जमाखोरों पर कड़ी कार्रवाई का दिया निर्देशगृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली में प्याज और आलू समेत आवश्यक जिंसों की जमाखोरी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया और प्रशासन से कहा कि मूल्य नियंत्रण के लिए कदम उठाए।
नक्सली समस्या का समाधान बातचीत से निकाला जाय : कांग्रेसकांग्रेस ने शनिवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह के उस बयान का विरोध किया जिसमें उन्होंने हाल में कहा था कि नक्सलियों से कोई बातचीत नहीं की जाएगी और जोर दिया कि नक्सली समस्या का हल बातचीत से निकालने की कोशिश की जाय।
बीजेपी के नए सांसदों की पाठशाला, पीएम भी सिखाएंगे गुरलोकसभा में पहली बार चुन कर आए बीजेपी के डेढ़ सौ से भी ज्यादा सांसदों को अगले दो दिनों तक ट्रेनिंग दी जाएगी। इसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे, जो खुद पहली बार चुन कर लोकसभा पहुंचे हैं।
नक्सलियों से बातचीत का कोई इरादा नहीं : राजनाथ सिंहनक्सलवाद के खिलाफ बैठक के बाद राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर नक्सली हमला करेंगे, तो पलटकर जवाब दिया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक केंद्र सरकार झारखंड, छत्तीसगढ़, बिहार और ओडिशा में ग्रेहाउंड्स की तर्ज पर स्पेशल फोर्स बनाने के लिए पूरी मदद देगी।
अमित शाह बीजेपी अध्यक्ष पद की दौड़ में सबसे आगे : सूत्रखबर है कि राजनाथ सिंह, अरुण जेटली और नितिन गडकरी के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस बारे में चर्चा की। संघ ने भी इस बारे में सकारात्मक रुख दिखाया है।
बजट सत्र से पहले नए राज्यपालों की नियुक्ति की संभावना से इनकार नहीं : गृह मंत्री राजनाथ सिंहगृह मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद के 7 जुलाई से शुरू हो रहे बजट सत्र से पहले कुछ नए राज्यपालों की नियुक्ति की संभावना से इनकार नहीं किया है। उन्होंने कहा कि तीन-चार दिन में सही तस्वीर उभरकर सामने आएगी।
किसी सरकार के काम का मूल्यांकन दस-पन्द्रह दिनों में नहीं किया जा सकता : राजनाथ सिंहकेंद्रीय गृहमंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा है कि हमें केंद्र में सरकार चलाते अभी मुश्किल से पन्द्रह दिन का समय हुआ है और किसी सरकार के कामकाज का मूल्यांकन दस-पन्द्रह दिनों में नहीं किया जा सकता।
जयललिता, बीजेपी के सहयोगी दलों ने भी हिन्दी पर मोदी सरकार के कदम का विरोध कियाएनडीए सरकार द्वारा सोशल मीडिया पर सरकारी एकाउंट में हिन्दी को प्रमुखता दिए जाने का तमिलनाडु में कड़ा विरोध हो रहा है तथा मुख्यमंत्री जयललिता एवं भाजपा के सहयोगियों ने भी इस मामले में किए जा रहे विरोध में डीएमके प्रमुख करुणानिधि के सुर में सुर मिलना शुरू कर दिया है।
देश की सभी भाषाओं के प्रोत्साहन को प्रतिबद्ध : राजनाथ सिंहसरकार ने गुरुवार को अपने उस निर्देश पर सफाई दी, जिसमें ट्विटर और फेसबुक सहित विभिन्न सोशल नेटवर्किंग साइटों पर आधिकारिक एकाउंट में हिन्दी को तरजीह देने के लिए कहा गया था। सरकार ने कहा कि वह देश की सभी भाषाओं को प्रोत्साहित करेगी।

राजनाथ सिंह से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

नाराज सुमित्रा महाजन ने कहा, चाहें तो नया स्पीकर चुन लें

लोकसभा अध्यक्ष ने ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कुछ अन्य सदस्यों द्वारा उनकी व्यवस्था को चुनौती देने और आरजेडी सदस्य पप्पू यादव द्वारा आसन पर अखबार फाड़कर फेंके जाने पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा कि वे चाहें, तो नया स्पीकर चुन सकते हैं।

Advertisement