आप यहां हैं : होम » विषय »राजस्थान चुनाव »

'राजस्थान चुनाव' - 55 video result(s)

'राजस्थान चुनाव' - 51 news result(s)

राजस्थान की बाडमेर लोकसभा सीट से भाजपा के आधिकारिक उम्मीदवार के खिलाफ निर्दलीय के रूप में चुनावी मैदान में उतरने वाले वरिष्ठ नेता जसवंत सिंह को पार्टी से निष्कासित करने के बाद भाजपा ने गुरुवार को उनके पुत्र मानवेंद्र सिंह की पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से निष्कासित कर दिया।
चुनाव के बाद पता चलेगा कि किसके टुकड़े-टुकड़े होते हैं : वसुंधरा राजेराजस्‍थान की मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने करौली की सभा में कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी इमरान मसूद के भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तीजनक भाषा का प्रयोग करने का जवाब देते हुए कहा कि चुनाव के बाद पता चलेगा कि किसके टुकड़े-टुकड़े होते हैं।
बीजेपी से छह साल के लिए निष्कासित किए गए जसवंत सिंहबीजेपी ने बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे वरिष्ठ पार्टी नेता जसवंत सिंह को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है। उन्होंने आज नाम वापसी के आखिरी दिन अपना नामांकन वापस नहीं लिया जिसके बाद पार्टी ने उनके खिलाफ कार्रवाई की है।
भारत में कहीं से भी 'बाहरी' उम्मीदवार नहीं हूं : अजहर'बाहरी' होने के कारण स्थानीय पार्टी कार्यकर्ताओं से सहयोग नहीं मिल पाने की खबरों को खारिज करते हुए पूर्व क्रिकेटर और राजस्थान की टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा है कि वह भारत में कहीं भी बाहरी व्यक्ति नहीं हैं।
कांग्रेस का दामन छोड़कर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार बने कर्नल सोनाराम ने बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र से आज अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया। बाड़मेर जिला निर्वाचन अधिकारी भानु प्रकाश ने बताया कि भाजपा के कर्नल सोनाराम ने दो सेट नामांकन के दाखिल किए हैं।
राजस्थान : आईएम का आतंकी बरकत गिरफ्तार, छापेमारी करने पहुंची पुलिस पर लोगों का हमलाआरोप है कि दो दिन पहले राजस्थान में गिरफ्तार हुए इंडियन मुजाहिदीन के चार आतंकियों को हथियार और विस्फोटक बरकत ने ही मुहैया कराए थे।
कोर्ट में आज उस याचिका पर एक बार फिर सुनवाई होगी, जिसमें बीसीसीआई ने राजस्थान क्रिकेट संघ चुनाव में मोदी के खड़े होने की वैधता पर सवाल उठाए गए हैं।
यासिन भटकल के निकट सहयोगी वकास समेत इंडियन मुजाहिदीन के चार आतंकी गिरफ्तारसूत्रों ने बताया कि ये गिरफ्तार संदिग्ध आतंकवादी राजस्थान के जोधपुर से अपनी गतिविधियां चला रहे थे और उनकी योजना आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान बड़ा हमला करने की थी। पुलिस ने इन लोगों के पास से संदिग्ध सामग्री बरामद की।
नरेंद्र मोदी की दूसरी सीट और आडवाणी का सस्पेंस आज हो सकता है खत्मबीजेपी के केन्द्रीय संसदीय दल की बैठक जारी है। बैठक के बाद महाराष्ट्र, राजस्थान और गुजरात की लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी।
उम्मीदवारों की इस सूची में कई केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं। 58 उम्मीदवारों की इस सूची में राजस्थान से 15, गुजरात से आठ, दिल्ली से पांच, छत्तीसगढ़ से दो, महाराष्ट्र से चार, मध्य प्रदेश से तीन, झारखंड से दो उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।
राजस्थान में अमीरों की सरकार : राहुल गांधीकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज राजस्थान में लोकसभा चुनाव प्रचार शुरू करते हुए राज्य की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। राहुल ने यहां कहा कि बीजेपी सिर्फ अमीरों की सरकार है, जबकि कांग्रेस पार्टी गरीबों के लिए काम करती है।
अभिज्ञान का प्वाइंट : बिहार के बदलते समीकरणयह बात सियासत में बहुत लंबे समय से कही जाती रही है कि यूपी और बिहार से चलकर निकलता है रास्ता दिल्ली का… किसी और की तरह नरेंद्र मोदी को भी यह बात बखूबी पता है। यह भी साफ है कि बीजेपी को अब सबसे ज्यादा उम्मीदें, राजस्थान और मध्य प्रदेश के अलावा यूपी और बिहार से ही है।
आप पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए दूसरी लिस्ट जारी कीउज्जैन से अनिता हिंडोलिया, मंदसौर से पारस सकलेचा, विदिशा से बीएस राजपूत, पंजाब में पटियाला से डॉ धर्मवीर गांधी, राजस्थान के सीकर से मेजर रिटा सुरेंद्र पुनिया और कोटा से अशोक कुमार जैन को टिकट दिया है।
सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव परिणाम की घोषणा टालीउच्चतम न्यायालय ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के उस चुनाव के परिणामों वाले सीलबंद लिफाफे का खोला जाना टाला, जिसमें पूर्व आईपीएल प्रमुख ललित मोदी मैदान में हैं।
भाजपा ने सीपी ठाकुर, जटिया और गोयल को राज्यसभा का उम्मीदवार बनायादिल्ली भाजपा के अध्यक्ष विजय गोयल को राजस्थान से नामांकित किया गया है। पार्टी उपाध्यक्ष सीपी ठाकुर को बिहार और सत्यनारायण जटिया को मध्य प्रदेश से उम्मीदवार बनाया गया है।
ललित मोदी के लिए अहम दिन, सुप्रीम कोर्ट घोषित कर सकता है आरसीए के नतीजेसितंबर 2013 में बीसीसीआई ने वित्तीय गड़बड़ियों के आरोप के बाद ललित मोदी पर लाइफ बैन लगा दिया था और बीसीसीआई नहीं चाहती थी कि ललित मोदी यह चुनाव लड़े।
सुप्रीम कोर्ट ने ललित मोदी के खिलाफ बीसीसीआई की याचिका पर फैसला टालासुप्रीम कोर्ट ने आज ललित मोदी के खिलाफ बीसीसीआई की याचिका पर सुनवाई के बाद कहा कि राजस्थान क्रिकेट संघ चुनाव के नतीजे वाला मुहरबंद लिफाफा 17 जनवरी को खोलेगा।
ललित मोदी मामले पर सर्वोच्च न्यायालय पहुंची बीसीसीआईललित मोदी को देश के क्रिकेट जगत में वापसी करने से रोकने के उद्देश्य से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) गुरुवार को सर्वोच्च न्यायालय पहुंच गया। बीसीसीआई ने सर्वोच्च न्यायालय में मोदी के राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़े जाने के खिलाफ याचिका दायर की है।
ललित मोदी ने किया आरसीए चुनाव में जीत का दावा, नतीजे 6 जनवरी कोयह एक तरह से ललित मोदी बनाम बीसीसीआई की टक्कर देखी जा रही है, क्योंकि मोदी का सामना श्रीनिवासन के करीबी माने जा रहे रामपाल शर्मा था।
ललित मोदी ने आरसीए चुनावों के लिए नामांकन भरा, बोर्ड ने निलंबन की धमकी दीभारतीय क्रिकेट बोर्ड से आजीवन प्रतिबंधित होने के बावजूद पूर्व आईपीएल आयुक्त ललित मोदी ने 19 दिसंबर को होने वाले राजस्थान क्रिकेट संघ के चुनावों के लिए सोमवार को अपना नामांकन भर दिया जिसके बाद बीसीसीआई ने आरसीए को ही निलंबित करने की धमकी दे डाली।

राजस्थान चुनाव से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement

Advertisement