आप यहां हैं : होम » विषय »राहुल गांधी »

'राहुल गांधी' - 760 video result(s)

'राहुल गांधी' - 805 news result(s)

दिल्ली चुनाव : कांग्रेस ने किया छत के अधिकार का वादाअगर कांग्रेस की सरकार बनी, तो हर झुग्गीवासी के सिर पर छत होगा। और यह उन्हें किसी स्कीम के तहत नहीं दी जाएगी, बल्कि छत पाना उनके लिए कानूनी अधिकार होगा। कांग्रेस ने आज दिल्ली की जनता से ये चुनावी वादा किया है।
दिल्ली के दंगल में कूदे राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना, काम नहीं पीआर का आरोपदिल्ली में अपने पहले रोड शो में जुटी भीड़ से उत्साहित राहुल गांधी ने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर ले लिया। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मई से बीजेपी की सरकार है, लेकिन ग़रीब लोगों का कोई काम नहीं हो रहा।
लवली मामला : राहुल गांधी पहले ही कह चुके थे प्रदेश अध्यक्ष नहीं लड़ेंगे चुनावकांग्रेस ने यह तय किया है कि दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगें। कहा गया कि जिस तरह से कांग्रेस ने अजय माकन को विधानसभा चुनाव में उतारा है उससे लवली को लगा कि उनसे किनारा किया जा रहा है।
भूमि अधिग्रहण पर अध्यादेश जरूरी था : ग्रामीण विकास मंत्री बीरेंद्र सिंहभूमि अधिग्रहण के मामले में केंद्र सरकार ने अपने अध्यादेश का पूरी ताकत से बचाव किया है। सरकार का कहना है कि मौजूदा कानून राहुल गांधी को खुश करने के लिए लाया गया था, जिसमें कई सारी खामियां थीं, लिहाजा यह अध्यादेश लाना पड़ा।
उमाशंकर सिंह की कलम से : कांग्रेस स्थापना दिवस में क्यों नहीं आए राहुल गांधी?कांग्रेस पार्टी की तरफ से राहुल की गैरमौजूदगी की वजह को लेकर कोई सफाई नहीं दी गई। यहां तक कि एनडीटीवी की तरफ से एसएमएस कर पूछे जाने के बावजूद राहुल गांधी के ऑफिस की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई। चर्चा पर भरोसा करें तो राहुल 'बाहर' हैं।
राहुल गांधी की गैर-मौजूदगी में कांग्रेस ने मनाया 130 वां स्थापना दिवसअपने खिसकते आधार और इस साल चुनावी मुकाबले में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शनों की पृष्ठभूमि के बीच कांग्रेस ने रविवार को अपना 130वां स्थापना दिवस मनाया।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का पार्टी महासचिवों को संदेश, हार की जिम्मेदारी तय होगीकांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी महासचिवों को आदेश दिया है कि अगले दो महीने वह सभी अपने अपने राज्यों का दौरा करें और वहां की समस्याओं को पहचाने। पार्टी को मजबूत और पार्टी के ढांचे में सुधार लाने की नीयत से यह कदम उठाया जा रहा है।
मनीष कुमार की कलम से : झारखंड में क्यों हुई कांग्रेस की दुर्दशा?रांची में इस पार्टी के नेताओं से आप बात कीजिये वह एक स्वर में आलाकमान खास कर कांग्रेस महासचिव, राहुल गांधी और उनके आस-पास के सहयोगियों पर ही हार का ठीकरा फोड़ते नजर आएंगे।
राहुल के गढ़ में सेंध : अमेठी राजघराने के अनंत बिक्रम सिंह बीजेपी में शामिलकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में बीजेपी ने एक और सेंध लगा दी है। अमेठी राजघराने की जंग का फायदा उठाते हुए बीजेपी ने कांग्रेस के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के बेटे अनंत विक्रम सिंह को पार्टी में शामिल कर लिया है।
मनीष कुमार की कलम से : लोकसभा चुनाव के सदमे से कब उबरेगी कांग्रेस?लेकिन अब बड़ा सवाल यह है कि आखिर पार्टी लोकसभा चुनाव के नतीजों के सदमे से कब उबरेगी, और कब अपने कार्यकर्ताओं-नेताओं के साथ एक सशक्त विकल्प की भूमिका निभाएगी, या वह झारखंड विधानसभा चुनाव की तरह ही कुछ और राज्यों के विधानसभा चुनावों में भी हाथ पर हाथ धरे बैठी रहेगी।
भाजपा में नरेंद्र मोदी ही बोलते हैं, वही निर्णय लेते हैं : राहुल गांधीनरेंद्र मोदी सरकार पर हमला तेज करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वाजपेयी सरकार समेत पिछली सरकारों के विपरीत अब सारी ताकतें एक ही व्यक्ति के हाथों में केंद्रित हैं, जो बिना किसी चर्चा के निर्णय लेता है।
मनीष कुमार की कलम से : शहीद के परिजनों की अनदेखी में मोदी-राहुल एक समानदेश की रक्षा में शहीद हुए जवानों को जब सम्मान देने को बात आती है तो दोनों नेता वोटरों के बीच भाषण देने लग जाते हैं, जिसमें शुरुआत और अंत की महज़ दो लाइनों में शहीदों को नमन करते हैं और बाद बाकी वोटरों को अपने पाले में करने की कोशिश।
नरेंद्र मोदी जहां भी रैली करने जाते हैं, वहां दंगे कराते हैं : राहुल गांधीराहुल गांधी ने रांची के कांके में एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री मोदी के विदेश दौरों पर निशाना साधते हुए कहा, पीएम ऑस्ट्रेलिया जाते हैं और कहते हैं कि वहां के किसानों से उन्नत खेती की तकनीक सीखकर आऊंगा, तब तक आपलोग झाड़ू पकड़िए...बीच-बीच में उनके मंत्री भी झाड़ू पकड़ लेते हैं, लेकिन दस्ताने पहनकर...
संसद में साथ दिखी कांग्रेस-टीएमसी, बंगाल में नई सियासी गोलबंदी का इशारासंसद में तो ये विरोध केंद्रीय मंत्री निरंजन ज्योति के खिलाफ विरोध करने और उन्हें पद से हटाने के लिए हो रहा है, लेकिन दोनों पार्टियां इसमें बंगाल की 2016 की विधानसभा के लिए होने वाली लड़ाई की गोलबंदी भी देख रही हैं।
निरंजन ज्योति मामला : बीजेपी ने कहा, मंत्री दलित हैं, इसलिए निशाने परनरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में राज्यमंत्री निरंजन ज्योति के मामले को बीजेपी ने आज नया मोड़ दे दिया। केंद्र में मंत्री और राज्यसभा सांसद मुख्तार अब्बास नकवी की अगुवाई में बीजेपी सांसदों ने संसद परिसर में लगी गांधी मूर्ति के सामने जाकर प्रदर्शन किया।
अगर कोई माफी मांगता है, तो उदारता दिखाएं : निरंजन ज्योति मुद्दे पर लोकसभा में पीएम मोदीकेंद्र सरकार में मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के विवादित बयान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लोकसभा में कहा कि इस तरह के बयान मंजूर नहीं किए जा सकते। प्रधानमंत्री ने कहा कि चूंकि मंत्री ने अपने बयान पर माफी मांग ली है, इसलिए इस मुद्दे को समाप्त किया जाना चाहिए और सदन की कार्यवाही चलने दी जाए।
साध्वी का बयान बेहद शर्मनाक : सोनिया गांधीअपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के बयान को बेहद शर्मनाक बताया और कहा कि उनके ऐसे बयान से भाजपा का असली चेहरा सामने आ गया है।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उठाए सांसद आदर्श ग्राम विकास योजना पर सवालकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को केन्द्र की सांसद आदर्श ग्राम विकास योजना पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि एक गांव को बदलने से पूरे देश के गांवों का विकास नहीं हो सकता और इस योजना को ऊपर से थोपा नहीं जाना चाहिए।
राहुल पहुंचे अमेठी, निरंजन ज्योति के बयान को बताया गलतकांग्रेस उपाध्यक्ष और अमेठी से सांसद राहुल गांधी बुधवार सुबह अपने संसदीय क्षेत्र के दो-दिवसीय दौरे पर पहुंचे। उन्होंने केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के विवादस्पद बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनका बयान गलत है।
यहां बुलडोजर चलाने से पहले मेरे ऊपर से चलेगा बुलडोजर : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधीकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को दक्षिणी दिल्ली के रंगपुरी में लोगों से मिलने पहुंचे। यहां प्रशासन ने दो दिन पहले बस्ती को अवैध बताकर उजाड़ दिया था जिससे करीब 2500 लोग बेघर हो गए थे।

राहुल गांधी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement