आप यहां हैं : होम » विषय »राहुल गांधी »

'राहुल गांधी' - 933 video result(s)

'राहुल गांधी' - 931 news result(s)

प्रधानमंत्री की जगह 'परिधान मंत्री' बन गए हैं नरेंद्र मोदी : राज बब्बरकांग्रेस नेता राज बब्बर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को निशाना बनाते हुए राहुल गांधी के नारे 'सूट, बूट की सरकार' में 'लूट' शब्द जोड़ दिया तथा कहा कि मोदी सरकार देशवासियों को ठग रही है।
राहुल के 'सूट-बूट की सरकार' के जवाब में रविशंकर प्रसाद बोले, 'झूठ-लूट की सरकार' थी संप्रग कीराजग सरकार ने सत्ता में एक साल पूरा होने से ठीक पहले आज विपक्ष के इस आरोप को पूरी तरह से खारिज किया कि केन्द्र सरकार 'गरीब विरोधी' है।
राहुल गांधी को कोई गंभीरता से नहीं लेता, अभी वो सीख ही रहे हैं : गडकरीकेंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का कहना है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को कोई गंभीरता से नहीं लेता है। NDTV के कार्यक्रम 'द टाउनहॉल' में गडकरी ने कहा कि कांग्रेस में भी राहुल को अध्यक्ष बनाए जाने पर एक राय नहीं है।
कांग्रेस और मोदी सरकार के बीच दिनों-दिन तेज होती जुबानी जंगएनडीए सरकार जहां अपने एक साल के जश्न की तैयारी में है, वहीं कांग्रेस इस एक साल की उपलब्धियों पर सवाल खड़े कर रही है। दोनों का प्रचार अभियान शुरू होने वाला है। अमेठी के दौरे पर गए राहुल गांधी ने वहीं से सरकार की ख़बर ली।
मुझे गर्व है कि मैं भारतीय हूं : राहुल गांधीकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के साथ ‘बदले की राजनीति’ करने का आरोप लगाया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा विदेशी धरती पर ‘दुर्भाग्यशाली’ संबंधी टिप्पणी की आलोचना की। राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें इस बात का गर्व है कि वह भारतीय हैं।
राहुल गांधी पर किरण मजूमदार शॉ का हमला, बोलीं, ओछी बयानबाजी कर रहे हैंजानी-मानी उद्योगपति किरण मजूमदार शॉ ने कांग्रेस पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर सीधा हमला करते हुए कहा है कि ओछी बयानबाजी हो रही है, जिसकी जरूरत नहीं थी।
राहुल कोई 'होमवर्क' नहीं करते, बस जनता को बरगला रहे हैं : अनुराग ठाकुरकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा सोमवार को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर 'बदले की राजनीति' से जुड़े आरोप पर पलटवार करते हुए बीजेपी सांसद अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल 'होमवर्क' किए बगैर बयान देकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं।
अमेठी के मेगा फूड पार्क पर फिर आमने-सामने राहुल और बीजेपीअमेठी के मेगा फूड पार्क पर राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप फिर तेज़ हो गया है। सोमवार को अमेठी के दौरे पर गये कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपना इल्ज़ाम दुहराया कि एनडीए सरकार उनसे बदला लेने के लिए किसानों को तंग कर रही है।
राहुल गांधी ने मोदी सरकार को एक साल पूरा होने पर 10 में से जीरो नंबर दिएराहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी के विदेश दौरों को लेकर आलोचना करते हुए कहा कि पीएम विदेशों में घूम रहे हैं, लेकिन वह खुदकुशी करने वाले एक भी किसान के घर नहीं गए।
तेलंगाना में प्रहार के लिए राहुल गांधी ने ढूंढा एक 'मिनी-मोदी'राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रहार करने के लिए अपने शस्त्रागार से एक और हथियार जोड़़ लिया है। इस बार उन्होंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पर किसानों की समस्या पर ध्यान नहीं देना का आरोप लगाते हुए उन्हें 'मिनी मोदी' कहा।
तेलंगाना में राहुल गांधी की पदयात्रा, सूखे से प्रभावित किसानों से की मुलाकातकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों की समस्याएं उजागर करने के लिए तेलंगाना के आदिलाबाद जिले के कोरीतिकल गांव से 15 किमी की पदयात्रा की शुरुआत की। इस गांव में बड़ी संख्या में किसानों ने आत्महत्या की है।
राहुल से निपटने के लिए बीजेपी ने 'सूटेड बूटेड जीजाजी' पर निशाना साधाहरियाणा के मंत्री अनिल विज ने कहा, देखिए मैं एक चीज बता सकता हूं कि राहुल गांधी के सूटेड-बूटेड जीजाजी ने जो पिछली सरकार के राज में यहां पर घोटाले किए हैं उसकी जांच तो जरूर..
'सूट-बूट की सरकार' पर राहुल गांधी का फिर वार, अब तो दिनदहाड़े आते हैं चोरराहुल ने कहा, सुना था कि चोर सिर्फ रात को आते हैं, छुपकर आते हैं, खिड़की के अंदर से कूद कर आते हैं, लेकिन सबसे बड़े चोर दिन दहाड़े आते हैं, सबके सामने आते हैं, और सूट पहनकर आते हैं।
अमेठी में फूड पार्क के मुद्दे पर राहुल गांधी और स्मृति ईरानी में छिड़ी जंगअमेठी से कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी के प्राकृतिक आपदा से बेहाल क्षेत्रीय किसानों से अब तक मुलाकात नहीं करने को लेकर उठाए जा रहे सवालों के बीच स्मृति का यह दौरा सियासी लिहाज से महत्वपूर्ण माना जा रहा है।
किसानों के मुद्दे को लेकर वरुण गांधी के निशाने पर भाई राहुलपिछले कुछ समय किसानों के मुद्दे पर लगातार मोदी सरकार पर हमले कर रहे राहुल गांधी पर उनके चचेरे भाई और सुल्तानपुर से सांसद वरुण गांधी ने तीखा हमला बोला।
निधि का नोट : अमेठी की चुनावी यादें...पंडित जवाहरलाल नेहरू ,राजीव गांधी, संजय गांधी, सोनिया गांधी और अब राहुल.....सब संसद में इसकी वजह से पहुंचते रहे हैं। पीढ़ियों से एक परिवार की राजनीति को ये सीट सींचती आई है
भिवंडी कोर्ट में पेश होने के बाद बोले राहुल गांधी, जो कमिटमेंट करते हैं, उसे पूरा करते हैंराहुल गांधी ने पिछले साल चुनाव से पहले महात्मा गांधी और RSS पर एक भाषण दिया था जिसके बाद उनके खिलाफ महाराष्ट्र के भिवंडी की अदालत में आपराधिक मानहानि का मामला चलाया जा रहा है। उन्हें इस मामले में शुक्रवार को हाजिर होने के लिए कोर्ट ने समन जारी किया था।
सोनिया, राहुल, मुलायम सहित 55 सांसदों ने पांच सालों में नहीं पूछा एक भी सवालस्वयंसेवी संगठन मास फॉर अवेयरनेस द्वारा संचालित रिसर्च सेंटर ‘सेंटर फॉर डेमोक्रेसी एंड पीस’ द्वारा 15वीं लोकसभा के पूरे पांच साल के काम-काज पर तैयार रिपोर्ट 'रिप्रेजेंटेटिव एट वर्क' से पता चलता है कि संसद के तमाम दिग्गज जनता के प्रति अपने दायित्वों को लेकर लापरवाह हैं।
राहुल गांधी ने फिर साधा पीएम पर निशाना, बोले- अमेठी में की बदले की राजनीतिअमेठी में फूड पार्क के कैंसिल होने पर राहुल गांधी बोले की यह बदले की राजनीति है। राहुल ने कहा कि पीएम जब वहां गए थे तो उन्होंने कहा था कि मैं बदले की राजनीति नहीं करने आया हूं।
आपराधिक मानहानि के मामले में राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से राहततीन अलग-अलग दलों के तीन नेता कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी, आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल और बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी सुप्रीम कोर्ट में एक मुद्दे पर साथ-साथ हैं। मुद्दा बयानों के आधार पर आपराधिक मानहानि के मामलों का है।

राहुल गांधी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement