आप यहां हैं : होम » विषय »राहुल गांधी »

'राहुल गांधी' - 725 video result(s)

'राहुल गांधी' - 760 news result(s)

कांग्रेस की हार के लिए राहुल जिम्मेदार नहीं, शरारती लोगों ने फैलाई अफवाहें : एंटनी की रिपोर्टरिपोर्ट सौंपने के बाद एंटनी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के लिए राहुल गांधी को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। शरारती लोगों ने पार्टी को कमजोर करने के लिए इस प्रकार की बातें फैलायी हैं।
बीजेपी के पास नया देने के लिए कुछ नहीं, हमारे 'आइडिया' चुराने के लिए स्वागत है : सोनिया गांधीकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी की संसदीय दल की बैठक में कहा कि कांग्रेस को भाजपा सरकार की विभाजनकारी और अधिकारवादी राजनीति का मुकाबला करना चाहिए। सोनिया ने मोदी सरकार पर यूपीए की योजनाओं की नकल करने और न्यूनतम शासन की नीति पर चलने का आरोप लगाया।
सांप्रदायिक हिंसा पर चर्चा की मांग को लेकर लोकसभा में कांग्रेस का हंगामासांप्रदायिक हिंसा के बढ़ते मामलों के खिलाफ कांग्रेस ने लोकसभा में में प्रश्नकाल रोककर इस मुद्दे पर चर्चा कराने के लिए नोटिस दिया, जिसे लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने नामंजूर कर दिया। इस मामले पर संसद में पहले भी काफी हंगामा हो चुका है।
जानबूझकर फैलाई जा रही सांप्रदायिक हिंसा : सोनिया गांधीकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बाद अब पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर सीधा हमला करते हुए मंगलवार को कहा कि समाज को बांटने के लिए उत्तर प्रदेश तथा महाराष्ट्र में जानबूझकर साम्प्रदायिक हिंसा फैलाई जा रही है।
मणि-वार्ता : राजमहल में तख्तापलट...? दरअसल, प्रियंका-राहुल आज एक-दूसरे के सबसे करीब हैंकांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर लिखते हैं, आने वाले वक्त में बीजेपी सांप्रदायिक कार्ड खेलेगी, और उस वक्त प्रियंका गांधी अपनी भूमिका निभाएंगी, उस धर्मनिरपेक्ष भारत की रक्षा के लिए, जो वर्ष 1947 के बाद से अब तक के सबसे बड़े और गंभीर खतरे का सामना कर रहा है।
60 साल देश चलाने वाले हमसे 60 दिन में ही हिसाब मांग रहे हैं : पीएम नरेंद्र मोदीप्रधानमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव में देश की जनता ने अपना कर्तव्य निभा दिया और अब अपना कर्तव्य निभाने की बारी हमारी है। मोदी ने कहा कि अन्य पार्टियों की तुलना में भाजपा को परखने और देखने की कसौटी और तराजू अलग हैं।
उत्तर प्रदेश में जानबूझकर फैलाई गई सांप्रदायिक हिंसा : राहुल गांधीराहुल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गरीबों को बांटने और भाई को भाई से लड़ाने की सोची समझी साजिश रची जा रही है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि गरीबों की एकता को तोड़ा जा सके, जिससे वे गरीबी, बेरोजगारी और असमानता के खिलाफ लड़ाई न लड़ सकें।
प्रियंका गांधी ने कांग्रेस पार्टी में अहम पद संभालने की अटकलों को खारिज कियाप्रियंका ने यहां जारी एक बयान में कहा, कांग्रेस पार्टी में मेरे विभिन्न पद संभालने के बारे में लगातार लगाई जा रहीं अटकलें और जिस तरीके से यह मुद्दा उठाया गया वह सही नहीं है। उन्होंने कहा, 'मैं सभी संबंधित लोगों के प्रति बहुत आभारी रहूंगी अगर वे इस तरह की बेबुनियाद अफवाहों को हवा देने से बचते हैं।'
भारत और लोकतंत्र के लिए कांग्रेस पार्टी का फिर से मजबूत होना जरूरी : नटवर सिंहअपनी किताब और सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी के बारे में टिप्पणियों से सियासी भूचाल ला चुके पूर्व केंद्रीय मंत्री नटवर सिंह ने आज कहा कि भारत और लोकतंत्र के लिए कांग्रेस पार्टी का फिर से मजबूत स्थिति में आना महत्वपूर्ण है।
लोकसभा में बुधवार को अध्यक्ष के आसन के पास आने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का मजाक उड़ाते हुए भाजपा ने कहा कि उनका यह कदम और अध्यक्ष पर पक्षपाती होने का आरोप अपनी उपस्थिति दर्ज कराने का एक बेहद 'कमजोर प्रयास' था।
नेशनल हेराल्ड मामला : सोनिया-राहुल को राहत, समन पर हाईकोर्ट ने लगाया स्टेनेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया और राहुल गांधी को दिल्ली हाईकोर्ट से राहत मिल गई है। दिल्ली हाईकोर्ट ने उनकी कोर्ट में पेशी पर 13 अगस्त तक रोक लगा दी है।
राहुल के बयान पर जेटली का पलटवार, 'राजमहल में तख्तापलट' की कोशिशों से जूझ रही है कांग्रेसकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के 'संसद में सिर्फ एक व्यक्ति की आवाज़ की कीमत है' वाले बयान पर बीजेपी की ओर से भी तीखी प्रतिक्रिया मिली, जब वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा कि दरअसल कांग्रेस 'राजमहल में तख्तापलट' की कोशिशों से जूझ रही है, और 'उनके घर में काफी समस्याएं' हैं।
लगता है संसद में केवल एक ही इंसान की आवाज की कीमत रह गई है : राहुल गांधीकांग्रेस ने उत्तर प्रदेश और देश के अन्य हिस्सों में सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं पर चर्चा कराने की मांग को लेकर स्थगन प्रस्ताव दिया था, लेकिन स्पीकर सुमित्रा महाजन ने इसे नामंजूर कर दिया।
नेशनल हेराल्ड विवाद में निचली अदालत के समन को खारिज कराने की मांग पर दिल्ली हाइकोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को फिलहाल कोई राहत नहीं दी है। इस मामले में आज सोनिया के वकील कपिल सिब्बल ने दलील पेश की और निचली अदालत के समन को गलत बताया।
कांग्रेस में घमासान : वरिष्ठ नेता जनार्दन द्विवेदी बोले, कार्यकर्ताओं की आवाज को तवज्जो मिलेकांग्रेस के अंदर से पार्टी अलाकमान के ख़िलाफ़ उठ रही आवाज़ के बीच पहली बार पार्टी के वरिष्ठ नेता और गांधी परिवार के क़रीबी जनार्दन द्विवेदी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।
नेशनल हेराल्ड केस की सुनवाई आज, एनडीटीवी से जेटली बोले, पहली नजर में केस मजबूत हैनेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी और राहुल को मिले समन को कांग्रेस राजनीति से प्रेरित बता रही है जबकि बीजेपी का मानना है कि इस मामले में पहली नजर में आरोपों में सच्चाई नज़र आती है।
कांग्रेस की हार के लिए मंत्री जिम्मेदार : राज बब्बरकांग्रेस के पूर्व सांसद और प्रवक्ता राज बब्बर ने इस बात पर जोर दिया कि पार्टी को पुन:स्थापित करने के लिए सोनिया गांधी और राहुल गांधी के पहले से ज्यादा समर्थन की जरूरत है।
कांग्रेस नेता ने कहा, सोनिया, राहुल को दो साल की छुट्टी ले लेनी चाहिएपंजाब के पूर्व सांसद बराड़ ने कहा कि कांग्रेस के सबसे खराब हार के बाद अभी तक कांग्रेस के सभी महासचिवों को इस्तीफा दे देना चाहिए था और पार्टी की कमान नए नेताओं को सौंप देनी चाहिए थी।
सोनिया गांधी काफी कठोर, कांग्रेस ने मेरे साथ अन्याय किया : नटवर सिंहनटवर सिंह ने एनडीटीवी इंडिया से खास बातचीत में कहा कि उन्होंने किसी वैरभाव से किताब नहीं लिखी और न ही बदले की कार्रवाई के तौर पर कुछ किया है। उन्होंने कहा, "राजीव गांधी होते, तो मेरे साथ वह नहीं होता, जो सोनिया ने किया... मैंने मनमोहन सिंह को 'बिना रीढ़ का' कहकर सही किया, उन्हें कहा भी क्या जा सकता है..."
नेशनल हेराल्ड मामला : प्रवर्तन निदेशालय ने सोनिया-राहुल के खिलाफ जांच शुरू कीनेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय ने जांच करने का फैसला ले लिया है। इस मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी का नाम भी सामने आया है। वहीं आज ही इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है।

राहुल गांधी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

ई-मेल हुआ 32 का, भारतवंशी ने किया था इसका आविष्कार

 बहुत ही कम लोगों को यह पता होगा कि तेजी से संदेश पहुंचाने की इस प्रणाली का अविष्कार भारतीय अमेरिकी वीए शिवा अय्यदुरई ने उस समय किया जब वह केवल 14 साल के थे।

Advertisement