आप यहां हैं : होम » विषय »राहुल गांधी »

'राहुल गांधी' - 808 video result(s)

'राहुल गांधी' - 855 news result(s)

सोनिया ने दिलाया भरोसा, जल्द अमेठी आएंगे राहुल गांधीअमेठी में क्षेत्रीय कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के 'लापता' होने से जुड़े पोस्टर लगाए जाने को लेकर जारी चर्चा के बीच उनकी मां एवं पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज कहा कि राहुल जल्द ही अमेठी आएंगे।
अमेठी में पांच लोगों की गोली मारी, तीन की हालत गंभीरकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र उत्तर प्रदेश के अमेठी में शुक्रवार को ब्लॉक प्रमुख अंजलि सिंह के पति सहित पांच लोगों को गोली मार दी गई।
मनीष शर्मा की नज़र से : गुमशुदगी का दूसरा नाम राहुल गांधीपिछले एक महीने से राहुल गांधी की गुमशुदगी चर्चा का विषय बनी हुई है। यूनियन बजट से लेकर भूमि अधिग्रहण जैसे ज़रूरी बिलों पर बहस के दौरान राहुल गांधी लोकसभा से नदारद रहे हैं। उनकी गुमशुदगी के पोस्टर यूपी की दीवारों पर लग रहे हैं।
'गुमशुदा' राहुल गांधी को खोजकर लाइए, इनाम पाइए - यूपी में कई जगह लगे पोस्टरअमेठी में लगे पोस्टरों पर शीर्षक है, 'नेताविहीन अमेठी', और इसके बाद एक फिल्मी गीत की पंक्तियां भी लिखी गई हैं - 'जाने वो कौन-सा देश, जहां तुम चले गए... न चिट्ठी न संदेश, कहां तुम चले गए...' इसमें कहा गया है कि कांग्रेस सांसद के बारे में कोई भी सूचना देने वाले को इनाम दिया जाएगा।
भोजपुरी कलाकार और बीजेपी सांसद मनोज तिवारी को जान से मारने की धमकीमनोज तिवारी ने बताया कि उन्हें एक चिट्ठी के जरिये यह धमकी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर दिए गए एक बयान की वजह से मिली है।
बाबा की कलम से : राहुल की गैरहाजिरी, राहुल की हाजिरी से भारीसबसे बड़ा सवाल यही है कि राहुल कब पार्टी के सामने आएंगे और कब उनकी ताजपोशी होगी। पहले कहा जा रहा था कि अप्रैल में ही कांग्रेस का अधिवेशन होगा, लेकिन सबको आधिकारिक घोषणा का इंतजार है।
लोकसभा में कांग्रेस ने कहा, पीएम कहां गए, बीजेपी ने पूछा, राहुल कहां गएलोकसभा में आज कांग्रेस के सदस्यों द्वारा यह पूछे जाने पर कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहां गए, सत्ता पक्ष के सदस्यों ने पलट कर उनसे सवाल किया किया कि राहुल गांधी कहां गए?
राहुल गांधी की जासूसी मामला : कांग्रेस ने राज्‍यसभा से किया वॉकआउटराहुल गांधी की तथाकथित जासूसी के मामले में कांग्रेस ने सोमवार को राज्यसभा से वॉकआउट किया। कांग्रेस के सांसद अरुण जेटली के जवाब से संतुष्ट नहीं हुए। इस मसले पर राज्यसभा में गुलाम नबी आज़ाद, नरेश अग्रवाल और केसी त्यागी ने नियम 267 के तहत कार्यस्थगन का नोटिस दिया हुआ था।
दिल्‍ली पुलिस के कथित फार्म में किसने क्‍या दी जानकारीदिल्ली पुलिस का कहना है कि राहुल गांधी से जो जानकारी ली जा रही थी वो एक रूटीन जानकारी थी जो पुलिस अपने डाटाबेस में रखती है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जिनसे 2009 में जो जानकारी मिली थी उसके मुताबिक वाजपेयी ने कहा कि वे धोती कुर्ता और जवाहर जैकेट पहनना पसंद करते हैं।
राहुल की 'जासूसी' : बिग ब्रदर इज वॉचिंगसरकार ने राहुल गांधी की जासूसी मामले पर यह कह कर पल्ला झाड़ने की कोशिश की है कि यह एक फार्म भरवाने या कुछ जानकारी हासिल करने का मामला है। पुलिस कमिश्नर संसद भवन में पत्रकारों से बातचीत में कह चुके हैं कि उन्हें इस तरह के फार्म होने की जानकारी इस विवाद के बाद ही हुई है। अब कांग्रेस ने पलटवार किया है।
वेंकैया नायडू ने बताया, क्यों जरूरी है राहुल गांधी के जूतों का साइज़ जाननाकांग्रेस ने राहुल गांधी के घर जाकर दिल्ली पुलिस द्वारा की गई पूछताछ का संसद में मुद्दा उठाया। केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने इस पर सरकार का बचाव किया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, नायडू ने कहा, 'इसमें गलत क्या है? जब राजीव गांधी की हत्या हुई थी, उनके शव की पहचान उनके जूतों से ही हुई थी।'
बाबा की कलम से : जासूसी, एक खेल जो बदस्तूर जारी रहता है, सरकार चाहे जो भी होराहुल गांधी की जासूसी का मामला कांग्रेस गंवाना नहीं चाहती है। कांग्रेस ने दोनों सदनों में इस पर अपना विरोध जताया। कांग्रेस को पता है कि बजट सत्र के पहले हिस्से के खत्म होने में केवल चार दिन बचे हैं और उसे पता है कि सरकार का काफी काम काज बचा है, खास कर राज्य सभा में।
राहुल के प्रोफाइलिंग मुद्दे पर कांग्रेस ने संसद में कहा, पार्टियों को डराने की कोशिश कर रही सरकारकांग्रेस ने आज संसद में राहुल गांधी के घर जाकर दिल्ली पुलिस द्वारा की गई पूछताछ का मुद्दा उठाया। राज्यसभा में कांग्रेस के सांसद गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सरकार इस प्रकार के हथकंडे अपनाकर विरोधी पार्टियों को डराने की कोशिश कर रही है।
राहुल गांधी की प्रोफाइलिंग रूटीन प्रक्रिया, कांग्रेस की सरकार ने ही शुरू कराया था यह काम : सूत्रदिल्ली पुलिस द्वारा राहुल गांधी की कथित जासूसी किए जाने को लेकर मचे बवाल के बाद केंद्र सरकार से जुड़े सूत्रों ने बताया कि यह एक रूटीन प्रोफाइलिंग थी, जिसे पूर्व की कांग्रेस सरकार ने ही शुरू किया था।
राहुल गांधी के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, कांग्रेस ने लगाया राजनीतिक जासूसी का आरोपकांग्रेस का कहना कि दिल्ली पुलिस के एक एएसआई शमशेर सिंह ने राहुल गांधी के घर आकर उनसे जुड़े कई निजी सवाल पूछे जैसे राहुल गांधी कैसे जूते और कपड़े पहनते हैं, उनके करीबी दोस्त कौन हैं, उनकी कद काठी कैसी है।
मनमोहन के पीछे सोनिया तो हैं, राहुल का कह नहीं सकतेपूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को कोयला ब्‍लॉक आवंटन मामले में अदालत ने सम्मन जारी किया है। अदालत का मानना है कि मनमोहन सिंह ओडिशा के तालावीरा 2 और 3 कोल ब्लॉक में हिंडालको को 15 फीसदी की हिस्सेदारी देने में अपनी जिम्मेवारी से बच नहीं सकते क्योंकि प्रधानमंत्री होने के साथ-साथ वो उस वक्त कोयला मंत्री भी थे।
राहुल गांधी ने बढ़ाई अपनी छुट्टी, अब इस हफ्ते के आखिर तक लौटेंगेसंसद के बेहद अहम बजट सत्र से गैरहाजिर चल रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी 'छुट्टी' और बढ़ा दी है। राहुल को मंगलवार तक दिल्ली वापस आ जाना था, सूत्रों से पता चला है कि वह इस हफ्ते के अंत तक ही दिल्ली लौटेंगे।
प्रियंका गांधी ने कांग्रेस महासचिव बनने की खबरों का खंडन कियाप्रियंका गांधी के कांग्रेस पार्टी की महासचिव बनने की खबरें मीडिया में आते ही उनके दफ्तर ने इसका खंडन कर दिया। प्रियंका के दफ्तर की ओर से कहा गया है कि इस बारे में कोई चर्चा नहीं है। इससे पहले खबर आई थी कि प्रियंका को महासचिव बनाए जाने को लेकर कांग्रेस के अंदर बाहर चर्चा का बाजार गर्म है।
उप्र : 'राहुल भइया इस्तीफा दो, किसी दूसरे को मौका दो'कांग्रेस उपाध्यक्ष और अमेठी से सांसद राहुल गांधी के छुट्टी पर जाने के बाद उन पर विपक्ष के बाद अब अपने ही लोगों ने निशाना साधना शुरू कर दिया है।
राहुल गांधी का पता लगाने के लिए कोर्ट में याचिका दायरइलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ में आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी का पता लगाने हेतु गृह मंत्रालय और एसपीजी महानिदेशक को निर्देश जारी करने के लिए एक जनहित याचिका दाखिल की गई है।

राहुल गांधी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement