आप यहां हैं : होम » विषय »राहुल गांधी »

'राहुल गांधी' - 735 video result(s)

'राहुल गांधी' - 775 news result(s)

राहुल गांधी बनें कांग्रेस अध्यक्ष, सोनिया निभाएं मार्गदर्शक की भूमिका : दिग्विजय सिंहदिग्विजय के मुताबिक राहुल गांधी को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपनी पहुंच बनानी होगी और इसके लिए वह भारत यात्रा पर निकलें।
राहुल ने सलाहकारों से पूछा, हम चुनाव क्यों हार रहे हैं?सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी ने एक के बाद एक चुनावों में मिल रही हार को लेकर गुलाम नबी आजाद, अंबिका सोनी, मणिशंकर अय्यर, जयपाल रेड्डी जैसे वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। वहीं राहुल की टीम से जयराम रमेश, सचिन पायलट और मीनाक्षी नटराजन भी इस चर्चा में शामिल थीं।
सोनिया, राहुल, आडवाणी सहित तीन-चौथाई लोकसभा सदस्यों ने नहीं दिया संपत्ति का ब्यौरावर्तमान लोकसभा के करीब तीन चौथाई सदस्यों ने लोकसभा सचिवालय में अपनी सम्पत्ति और देनदारी का ब्यौरा अभी तक जमा नहीं किया है।
कोई गैर-गांधी भी भविष्य में बन सकता है कांग्रेस अध्यक्ष : पी चिदंबरमचिदंबरम ने कहा कि सोनिया गांधी जब तक कांग्रेस की अध्यक्ष हैं, वह पार्टी में नंबर वन हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में सोनिया सबसे अधिक स्वीकार्य नेता हैं, जबकि राहुल गांधी युवाओं में काफी लोकप्रिय हैं।
राहुल ने बीजेपी को जीत की बधाई दी, कहा लोगों ने बदलाव के लिए वोट कियाराहुल ने एक बयान में कहा, 'हम जनता के फैसले को स्वीकार करते हैं। महाराष्ट्र में 15 वर्ष, जबकि हरियाणा में 10 वर्ष तक हमारी सरकार रहने के बाद जनता ने बदलाव के लिए मत दिया।' उन्होंने कहा कि लोगों का विश्वास जीतने के लिए कांग्रेस एक बार फिर जमीनी स्तर पर काम करेगी।
विकास के मामले में गुजरात से आगे है महाराष्ट्र : राहुल गांधीकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य बीजेपी नेताओं के दावों को खारिज करते हुए कहा कि विकास के मोर्चे पर महाराष्ट्र, गुजरात से आगे है।
महाराष्ट्र से कांग्रेस को हटाया नहीं जा सकता : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधीकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'कांग्रेस मुक्त महाराष्ट्र' के नारे को लेकर उन पर हमला बोलते हुए कहा कि ऐसा अंसभव है क्योंकि कांग्रेस पार्टी की प्रकृति एवं विचारधारा प्रदेश और उसके दिग्गज नेताओं की तरह है।
चीनी सैनिक घुसपैठ करते रहे, पीएम मोदी झूला झूलते रहे : राहुल गांधीमहाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का प्रचार लगातार तेज होता जा रहा है। आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के रायगढ़ में रैली की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।
सोनिया गांधी से दर्द बांटते-बांटते रो पड़ी बाढ़ पीड़ितसोनिया गांधी के साथ उनके बेटे और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद समेत कांग्रेस के कुछ अन्य वरिष्ठ नेता भी आए थे। इन सभी ने अनंतनाग से 12 किलोमीटर की दूरी पर स्थित देहरूना गांव के एक शिविर में बाढ़ प्रभावित लोगों से मुलाकात की।
प्रियंका गांधी ने कुछ मीडिया संस्थानों को कानूनी नोटिस भेजाप्रियंका गांधी वाड्रा ने cएक साप्ताहिक अखबार और कुछ अन्य मीडिया संस्थानों को उनके द्वारा प्रकाशित उस खबर के लिए कानूनी नोटिस भेजे हैं जिसमें कहा गया है कि वह और उनके पति अपने बेटे को राहुल गांधी को गोद दे रहे हैं।
शी चिनफिंग ने की सोनिया, मनमोहन से मुलाकातकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से शुक्रवार को मुलाकात की। इस दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद थे।
सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में मिली जीत उत्साहवर्धक : उपचुनाव जीत पर सचिन पायलटविधानसभा उपचुनाव के नतीजों से उत्साहित राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने प्रदेश की चार में से तीन विधान सभा सीटों पर पार्टी के पक्ष में आए परिणाम को उत्साहवर्धक बताते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में यह जीत हासिल की है।
मणि-वार्ता : शांत रहें, कतई विद्रोह नहीं कर रही है टीम राहुल...कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद मणिशंकर अय्यर का कहना है कि जब तक राहुल खुद पार्टी का कार्यभार संभालते, तब तक उन्हें उसी टीम के साथ चलना होगा, जो उनकी मां ने अपने इर्दगिर्द बनाई है।
अच्छा है राहुल गांधी कम बोले, वरना कांग्रेस का और बुरा हाल होता : अमित शाहराहुल गांधी ने सीधा प्रधानमंत्री मोदी पर हमला किया तो भाजपा नेता उन्हें जवाब देने में जुट गए। मुंबई दौर पर गए पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, दिग्विजय सिंह ने कहा था कि चुनाव में मिली हार की एक वजह राहुल गांधी का न बोलना भी था। लेकिन शाह ने कहा कि अगर राहुल गांधी बोलते तो कांग्रेस की और बुरी हार होती।
समस्याओं का हल देने के बजाए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान में ढोलक बजा रहे हैं : राहुल गांधीकांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर हैं। इस मौके पर मीडिया वालों के प्रश्न के जवाब में उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार पर कई सवाल उठाए हैं। वहीं, केंद्रीय मंत्री वेंकैया नाडयू ने कहा कि जब उनकी अपनी पार्टी ने सुनने वाला कोई नहीं है, तब हम क्यों सुनें।
कांग्रेस की हार के लिए राहुल जिम्मेदार नहीं, शरारती लोगों ने फैलाई अफवाहें : एंटनी की रिपोर्टरिपोर्ट सौंपने के बाद एंटनी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के लिए राहुल गांधी को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। शरारती लोगों ने पार्टी को कमजोर करने के लिए इस प्रकार की बातें फैलायी हैं।
बीजेपी के पास नया देने के लिए कुछ नहीं, हमारे 'आइडिया' चुराने के लिए स्वागत है : सोनिया गांधीकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी की संसदीय दल की बैठक में कहा कि कांग्रेस को भाजपा सरकार की विभाजनकारी और अधिकारवादी राजनीति का मुकाबला करना चाहिए। सोनिया ने मोदी सरकार पर यूपीए की योजनाओं की नकल करने और न्यूनतम शासन की नीति पर चलने का आरोप लगाया।
सांप्रदायिक हिंसा पर चर्चा की मांग को लेकर लोकसभा में कांग्रेस का हंगामासांप्रदायिक हिंसा के बढ़ते मामलों के खिलाफ कांग्रेस ने लोकसभा में में प्रश्नकाल रोककर इस मुद्दे पर चर्चा कराने के लिए नोटिस दिया, जिसे लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने नामंजूर कर दिया। इस मामले पर संसद में पहले भी काफी हंगामा हो चुका है।
जानबूझकर फैलाई जा रही सांप्रदायिक हिंसा : सोनिया गांधीकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बाद अब पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर सीधा हमला करते हुए मंगलवार को कहा कि समाज को बांटने के लिए उत्तर प्रदेश तथा महाराष्ट्र में जानबूझकर साम्प्रदायिक हिंसा फैलाई जा रही है।
मणि-वार्ता : राजमहल में तख्तापलट...? दरअसल, प्रियंका-राहुल आज एक-दूसरे के सबसे करीब हैंकांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर लिखते हैं, आने वाले वक्त में बीजेपी सांप्रदायिक कार्ड खेलेगी, और उस वक्त प्रियंका गांधी अपनी भूमिका निभाएंगी, उस धर्मनिरपेक्ष भारत की रक्षा के लिए, जो वर्ष 1947 के बाद से अब तक के सबसे बड़े और गंभीर खतरे का सामना कर रहा है।

राहुल गांधी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

सरदार पटेल के बिना अधूरे लगते हैं महात्मा गांधी : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने महात्मा गांधी द्वारा शुरू किए गए स्वतंत्रता आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और इसलिए राष्ट्रपिता उनके बिना अधूरे नजर आते हैं।

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया