आप यहां हैं : होम » विषय »राहुल गांधी »

'राहुल गांधी' - 614 news result(s)

‘मोदी’ का मतलब है ‘मैंन ऑफ डैमेज टू इंडिया’ : सिंघवीगांधी परिवार पर मोदी की शनिवार की टिप्पणी का जिक्र करते हुए सिंघवी ने अपने दौरे में मोदी को ‘मैन ऑफ डैमेज टू इंडिया’ और बीजेपी को ‘भारत जलाओ पार्टी’ बताई। इससे पहले मोदी ने कांग्रेस से पूछा था कि आरएसवीपी (राहुल, सोनिया, वाड्रा, प्रियंका) मॉडल के बारे में बताए।
जसवंत, आडवाणी की तरह वाजपेयी को भी किनारे कर देते नरेंद्र मोदी : राहुल गांधीकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को चुनिंदा उद्योगपतियों का चौकीदार बताते हुए कहा कि उन्होंने (मोदी) अपनी ही पार्टी के एक वरिष्ठ नेता (आडवाणी) को बाहर कर एक बड़े उद्योगपति अडानी को अपने साथ कर लिया है।
मां-बेटे की सरकार है देश की बरबादी का कारण : नरेंद्र मोदीनरेंद्र मोदी ने कहा, 'अभी अभी एक किताब आई है। पीएमओ में काम करने वाले एक व्यक्ति ने किताब लिखी है। उससे पता चला कि दिल्ली में मां बेटे की सरकार चल रही है। यानी आपकी बरबादी का कारण ये मां-बेटे की सरकार है।'
बिहार की रैली में मोदी ने 'आरएसवीपी मॉडल' वाली टिप्पणी से गांधी परिवार पर साधा निशानाकटिहार में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने गुजरात के विकास मॉडल पर राहुल के कटाक्ष पर पलटवार करते हुए यूपीए सरकार को 'आरएसवीपी मॉडल' की संज्ञा दी। मोदी का इशारा एक अमेरिकी अखबार में सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को लेकर छपी एक खबर की ओर था।
कांग्रेस में नेतृत्व स्तर पर प्रियंका के लिए अभी ‘वेकेंसी' नहीं : थरूरशशि थरूर से जब पूछा गया कि क्या प्रियंका की जरूरत नहीं है, थरूर ने कहा, 'इस समय कोई वेकेंसी नहीं है। हमारे पास एक अध्यक्ष और एक उपाध्यक्ष है और वे अपना काम कर रहे हैं।'
वाजपेयी सरकार ने देश के 65 करोड़ युवाओं को रोजगार दिया : नरेंद्र मोदीअपने भाषणों में कई बार गलत तथ्य एवं आंकड़़ों को लेकर घिरते रहे बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने आज एक और ऐसा ही दावा किया है। नौगांव में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने अपने 6 वर्षों के कार्यकाल में देश के 65 करोड़ युवाओं को रोजगार दिया।
सोनिया ने अमेठी में बेटे राहुल के लिए की भावुक अपील, विपक्ष पर साधा निशानासोनिया ने अमेठी के लोगों की भावनाओं को छूते हुए कहा, जिस तरह इंदिरा जी ने राजीव जी को अमेठी परिवार को सौंपा था, वही परंपरा निभाते हुए मैंने 2004 में इसे राहुल को सौंप दिया है और हमें पूरा भरोसा है कि आप कांग्रेस की नीतियों का समर्थन करते हुए राहुल की पुन: जीत सुनिश्चित करेंगे।
अमेठी में मेरी जान को खतरा : 'आप' उम्मीदवार कुमार विश्वासकुमार विश्वास ने ट्वीट करके कहा कि वह इस मामले में प्रियंका, राहुल गांधी और रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने गए, लेकिन गौरीगंज थाने के अफसरों ने उनकी शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया और कहा कि वह थाने से न गए तो, उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
राहुल गांधी के 'उल्लू' वाले बयान पर भाजपा ने किया पलटवारनरेंद्र मोदी से जनता को 'उल्लू' बनाना छोड़ने की राहुल गांधी की टिप्पणी पर भाजपा ने तीखा पलटवार करते हुए कहा कि चुनाव में संभावित हार को देखकर कांग्रेस उपाध्यक्ष हताशा में पिछले कुछ दिनों से विचित्र संज्ञाओं वाले बचकाने बयान देने लगे हैं।
वाजपेयी-आडवाणी साझेदारी की जगह मोदी-अडाणी ने ली : राहुलराहुल गांधी ने आज गुजरात के मुख्यमंत्री को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि वाजपेयी-आडवाणी साझेदारी की जगह मोदी-अडाणी ने ले ली है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, 'आज अडाणी जी का (गुजरात में) राज है। इससे पहले वाजपेयी जी - आडवाणी जी की साझेदारी हुआ करती थी। और यह एक टॉफी मॉडल है।'
मोदी को मनमोहन पर निशाना साधने का खेदहजारीबाग में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्हें मनमोहन सिंह पर हमला करने का खेद है, क्योंकि कुशासन का आरोप सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर लगाया जाना चाहिए।
अमेठी में राहुल गांधी के लिए प्रचार करने पहुंचीं प्रियंकाकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी आज उत्तर प्रदेश की अमेठी संसदीय सीट पर अपने भाई राहुल गांधी के लिए चुनाव प्रचार करेंगी।
गुजरात का विकास मॉडल एक 'टॉफी मॉडल’’ : राहुलराहुल ने एक चुनावी रैली में कहा, 'औरंगाबाद के आकार की भूमि (45000 एकड़) महज 300 करोड़ रुपये में दे दी गई। यह टॉफी मॉडल है, गुजरात मॉडल नहीं। एक रुपये में आपको यहां टॉफी मिलती है। उनकी जमीन को एक रुपये प्रति मीटर के दाम पर बेच दिया गया..यह गरीबों और किसानों की जमीन थी।'
कानूनों का श्रेय लेकर राहुल गांधी कर रहे अंबेडकर का अपमान : नरेंद्र मोदीभीमराव अंबेडकर की 123वीं जयंती पर नरेंद्र मोदी ने आज राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह कानून लागू करने और लोगों को अधिकार देने का श्रेय लेकर संविधान के मुख्य निर्माता का 'अपमान' कर रहे हैं।
नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ने की कोई मंशा नहीं थी : एनडीटीवी से प्रियंका गांधीप्रियंका गांधी ने उन खबरों को गलत बताया है कि वह वाराणसी सीट से मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहती थीं। प्रियंका गांधी ने एनडीटीवी से कहा कि उनके भाई राहुल गांधी ने ये जरूर कहा था कि उन्हें चुनाव लड़ना चाहिए, लेकिन यह फैसला मुझे और सिर्फ मुझे लेना था।
प्रियंका गांधी बोलीं, रास्ता भटक गए हैं वरुण गांधीशनिवार को अमेठी से राहुल गांधी ने पर्चा भरा। वहां सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी भी मौज़ूद थीं। इसके बाद प्रियंका गांधी ने मुंशीगंज में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अपने चचेरे भाई और बीजेपी के नेता वरुण गांधी पर जमकर हमला बोला।
राहुल की अचल संपत्ति में कमी, कुल संपत्ति की कीमत दोगुनी हुईराहुल द्वारा आज उनके नामांकन पत्र के साथ दाखिल हलफनामे में जो जानकारी दी गई है, उसके मुताबिक उनकी कुल रियल इस्टेट संपत्ति का मूल्य 2009 में 4.4 करोड़ रुपये था, जो अब बढ़कर 8.2 करोड़ रुपये हो गया है। इसमें करीब 86 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।
गांधी परिवार पर आपत्तिजनक किताब को लेकर प्राथमिकी दर्जबदायूं संसदीय क्षेत्र में गांधी परिवार पर आपत्तिजनक टिप्पणियों से संबंधित किताब के प्रकाशन पर जिला कांग्रेस द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने सिविल लाइन्स थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए पूरे मामले की छानबीन के आदेश दिए हैं।
चुनाव डायरी : पटरी से उतरता कांग्रेस का अभियान?आखिर क्या वजह है कि हर चुनावी सभा में सूचना, शिक्षा, स्वास्थ्य और भोजन का अधिकार देने की बात करने वाले राहुल के भाषणों का ज्यादातर हिस्सा अब मोदी पर हमलों में केंद्रित होने लगा है।
राहुल गांधी ने पूरे परिवार की मौजूदगी में अमेठी सीट से भरा नामांकन पत्रनामांकन दाखिल करने से पहले राहुल ने रोडशो किया, जिसमें उनकी बहन प्रियंका भी साथ रहीं। अमेठी में राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी ने स्मृति ईरानी को मैदान में उतारा है, जबकि आम आदमी पार्टी की ओर से कुमार विश्वास चुनाव लड़ रहे हैं।

राहुल गांधी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement

Advertisement