आप यहां हैं : होम » विषय »राहुल गांधी »

'राहुल गांधी' - 751 video result(s)

'राहुल गांधी' - 796 news result(s)

मनीष कुमार की कलम से : लोकसभा चुनाव के सदमे से कब उबरेगी कांग्रेस?लेकिन अब बड़ा सवाल यह है कि आखिर पार्टी लोकसभा चुनाव के नतीजों के सदमे से कब उबरेगी, और कब अपने कार्यकर्ताओं-नेताओं के साथ एक सशक्त विकल्प की भूमिका निभाएगी, या वह झारखंड विधानसभा चुनाव की तरह ही कुछ और राज्यों के विधानसभा चुनावों में भी हाथ पर हाथ धरे बैठी रहेगी।
भाजपा में नरेंद्र मोदी ही बोलते हैं, वही निर्णय लेते हैं : राहुल गांधीनरेंद्र मोदी सरकार पर हमला तेज करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वाजपेयी सरकार समेत पिछली सरकारों के विपरीत अब सारी ताकतें एक ही व्यक्ति के हाथों में केंद्रित हैं, जो बिना किसी चर्चा के निर्णय लेता है।
मनीष कुमार की कलम से : शहीद के परिजनों की अनदेखी में मोदी-राहुल एक समानदेश की रक्षा में शहीद हुए जवानों को जब सम्मान देने को बात आती है तो दोनों नेता वोटरों के बीच भाषण देने लग जाते हैं, जिसमें शुरुआत और अंत की महज़ दो लाइनों में शहीदों को नमन करते हैं और बाद बाकी वोटरों को अपने पाले में करने की कोशिश।
नरेंद्र मोदी जहां भी रैली करने जाते हैं, वहां दंगे कराते हैं : राहुल गांधीराहुल गांधी ने रांची के कांके में एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री मोदी के विदेश दौरों पर निशाना साधते हुए कहा, पीएम ऑस्ट्रेलिया जाते हैं और कहते हैं कि वहां के किसानों से उन्नत खेती की तकनीक सीखकर आऊंगा, तब तक आपलोग झाड़ू पकड़िए...बीच-बीच में उनके मंत्री भी झाड़ू पकड़ लेते हैं, लेकिन दस्ताने पहनकर...
संसद में साथ दिखी कांग्रेस-टीएमसी, बंगाल में नई सियासी गोलबंदी का इशारासंसद में तो ये विरोध केंद्रीय मंत्री निरंजन ज्योति के खिलाफ विरोध करने और उन्हें पद से हटाने के लिए हो रहा है, लेकिन दोनों पार्टियां इसमें बंगाल की 2016 की विधानसभा के लिए होने वाली लड़ाई की गोलबंदी भी देख रही हैं।
निरंजन ज्योति मामला : बीजेपी ने कहा, मंत्री दलित हैं, इसलिए निशाने परनरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में राज्यमंत्री निरंजन ज्योति के मामले को बीजेपी ने आज नया मोड़ दे दिया। केंद्र में मंत्री और राज्यसभा सांसद मुख्तार अब्बास नकवी की अगुवाई में बीजेपी सांसदों ने संसद परिसर में लगी गांधी मूर्ति के सामने जाकर प्रदर्शन किया।
अगर कोई माफी मांगता है, तो उदारता दिखाएं : निरंजन ज्योति मुद्दे पर लोकसभा में पीएम मोदीकेंद्र सरकार में मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के विवादित बयान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लोकसभा में कहा कि इस तरह के बयान मंजूर नहीं किए जा सकते। प्रधानमंत्री ने कहा कि चूंकि मंत्री ने अपने बयान पर माफी मांग ली है, इसलिए इस मुद्दे को समाप्त किया जाना चाहिए और सदन की कार्यवाही चलने दी जाए।
साध्वी का बयान बेहद शर्मनाक : सोनिया गांधीअपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के बयान को बेहद शर्मनाक बताया और कहा कि उनके ऐसे बयान से भाजपा का असली चेहरा सामने आ गया है।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उठाए सांसद आदर्श ग्राम विकास योजना पर सवालकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को केन्द्र की सांसद आदर्श ग्राम विकास योजना पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि एक गांव को बदलने से पूरे देश के गांवों का विकास नहीं हो सकता और इस योजना को ऊपर से थोपा नहीं जाना चाहिए।
राहुल पहुंचे अमेठी, निरंजन ज्योति के बयान को बताया गलतकांग्रेस उपाध्यक्ष और अमेठी से सांसद राहुल गांधी बुधवार सुबह अपने संसदीय क्षेत्र के दो-दिवसीय दौरे पर पहुंचे। उन्होंने केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के विवादस्पद बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनका बयान गलत है।
यहां बुलडोजर चलाने से पहले मेरे ऊपर से चलेगा बुलडोजर : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधीकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को दक्षिणी दिल्ली के रंगपुरी में लोगों से मिलने पहुंचे। यहां प्रशासन ने दो दिन पहले बस्ती को अवैध बताकर उजाड़ दिया था जिससे करीब 2500 लोग बेघर हो गए थे।
गांधी परिवार के बाहर के नेता पर कांग्रेस की अगुवाई करने की रोक नहीं : दिग्विजय सिंहकांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने आज कहा कि पी. चिदम्बरम समेत किसी भी नेता को कांग्रेस पार्टी प्रमुख बनने के लिए चुनाव लड़ने से कोई नहीं रोक रहा है। उनकी टिप्पणी से इस मुद्दे पर विवाद ने फिर तूल पकड़ लिया है।
कांग्रेस सरकार ने सभी तबकों के लिए काम किया : राहुल गांधीराहुल ने झारखंड के लातेहार जिले के मनिका में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, हम हरित क्रांति, आरटीआई और महिलाओं के लिए 50 फीसदी आरक्षण लाए... हम समाज के सभी तबकों के साथ लेकर चलने में विश्वास करते हैं।
नेहरू जयंती पर कांग्रेस का दो दिन का अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनदेश के पहले प्रधानमंत्री पं जवाहरलाल नेहरू की 125वीं जयंती के अवसर पर कांग्रेस आज से दो दिनों के अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन आयोजन करने जा रही है। यह सम्मेलन विज्ञान भवन में मंगलवार तक चलेगा।
नसबंदी मामले के पीड़ितों से मिले राहुल गांधी, महिलाओं की मौत के लिए राज्य सरकार दोषी बतायाकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नसबंदी कैंप में हुई महिलाओं की मौत के लिए राज्य सरकार को ज़िम्मेदार ठहराया और कहा कि यह सिर्फ 'लापरवाही' ही नहीं 'भ्रष्टाचार' का भी मामला है।
पंडित नेहरू की 125 वीं जयंती : राष्ट्रपति, सोनिया, मनमोहन ने दी श्रद्धांजलिदेश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की 125वीं जयंती के मौके पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, सोनिया और राहुल गांधी पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पंडित नेहरू की समाधि पर पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि दी।
कांग्रेस ने क्षेत्र, लिंग, जाति, सम्प्रदाय, धर्म के नाम पर बरसों में लोगों का शोषण किया : नायडू'स्वच्छ भारत' अभियान पर प्रधानमंत्री को निशाना बनाए जाने को लेकर केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता वेंकैया नायडू ने गुरुवार को कहा कि यह कांग्रेस ही है, जिसने जाति और संप्रदाय के आधार पर लोगों का शोषण किया है।
नेहरू के जरिये कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में जान फूंकने की कोशिशदिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम पर कांग्रेस के हज़ारों कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इशारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया।
स्वच्छ भारत अभियान से जुड़े लोग ही जहर फैला रहे हैं : राहुल गांधीराहुल गांधी ने कहा कि जहां एक ओर फोटो खिंचवाने के लिए देश में सफाई अभियान जारी है, वहीं दूसरी ओर नेताओें की ओर से देश की नींव में जहर फैलाने का काम हो रहा है।
नेहरू की विरासत को नष्ट करने की कोशिश की जा रही है : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधीकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को कहा कि कुछ ताकतें आजाद भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की विरासत और विचार को नष्ट करने के लिए काम कर रही हैं।

राहुल गांधी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement