आप यहां हैं : होम » विषय »लाइफ ऑफ पाई »

'लाइफ ऑफ पाई' - 5 news result(s)

बेन ऐफलेक की ‘आरगो’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का ऑस्करबेन एफलेक के ईरान को केंद्र में रखकर बनाए गए अपहरण ड्रामा ‘आरगो’ को 85वें अकादमी अवॉर्ड समारोह में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार प्रदान किया गया है। हालांकि फिल्म के अभिनेता और निर्देशक को सर्वश्रेष्ठ श्रेणी में नामांकित नहीं किया गया था।
‘लाइफ ऑफ पाई’ ने जीता सिनेमेटोग्राफी, वीएफएक्स श्रेणी में ऑस्करविलियम गोल्डनबर्ग को बेस्ट एडिटिंग के लिए ऑस्कर से सम्मानित किया गया है। वहीं, ऐनी हेथवे और क्रिस्टोफ वाल्ट्ज को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर्स का पुरस्कार दिया गया है। साथ ही 'पेपरमैन' को एनिमेटेड शॉर्ट फ़िल्म का ऑस्कर दिया गया है।
‘लाइफ ऑफ पाई’, एडले ने जीता गोल्डन ग्लोब अवार्डआंग ली की फिल्म ‘लाइफ ऑफ पाई’ को 70 वें गोल्डन ग्लोब्स पुरस्कार समारोह के दौरान सर्वश्रेष्ठ ‘ओरिजनल’ फिल्म का पुरस्कार प्रदान किया गया, जबकि ब्रिटिश गीतकार एडले ने जेम्स बॉन्ड की सुपरहिट फिल्म ‘स्काईफाल’ की थीम ट्यून के लिए यह पुरस्कार जीता।
स्पीलबर्ग की 'लिंकन' को 12, 'लाइफ ऑफ पाई' को 11 ऑस्कर नामांकनस्टीवन स्पीलबर्ग की राजनीतिक ड्रामा फिल्म 'लिंकन' 85वें ऑस्कर पुरस्कारों के लिए 12 नामांकनों के साथ पहले स्थान पर है, जबकि भारतीय परिप्रेक्ष्य में बनी आंग ली निर्देशित 'लाइफ ऑफ पाई' 11 नामांकनों के साथ दूसरे नंबर पर है।
सेंट स्टीफन ने सूरज को दी परीक्षा में बैठने की अनुमतिकम उपस्थिति की वजह से अपने भाग्य को लेकर चिंतिंत ‘लाइफ ऑफ पाई’ के कलाकार सूरज शर्मा को सेंट स्टीफन कॉलेज ने परीक्षा में बैठने की इजाजत दे दी।

लाइफ ऑफ पाई से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

विठ्ठल-रखुमाई मंदिर ने रखे सभी जातियों के पुजारी

महाराष्ट्र के मशहूर पंढरपुर के विठ्ठल−रखुमाई मंदिर ने नई मिसाल कायम की है। राज्य में ऐसा पहली बार हो रहा है कि इतने बड़े धार्मिक स्थल पर सभी जातियों के पुजारियों की नियुक्ति हुई है।

Advertisement