आप यहां हैं : होम » विषय »लालकृष्ण आडवाणी »

'लालकृष्ण आडवाणी' - 246 video result(s)

'लालकृष्ण आडवाणी' - 253 news result(s)

खुद को मुहम्मद बिलाल बताने वाले एक पाकिस्तानी हैकर ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की आधिकारिक वेबसाइट को कथित तौर पर हैक कर लिया और ‘आजाद कश्मीर’ का संदेश पोस्ट कर दिया।
भाजपा नेता गिरिराज सिंह के बयान पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस ने पूछा है कि क्या मोदी विरोध के कारण भाजपा लालकृष्ण आडवाणी सहित कुछ और नेताओं को भी पाकिस्तान भेज देगी?
जसवंत, आडवाणी की तरह वाजपेयी को भी किनारे कर देते नरेंद्र मोदी : राहुल गांधीकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को चुनिंदा उद्योगपतियों का चौकीदार बताते हुए कहा कि उन्होंने (मोदी) अपनी ही पार्टी के एक वरिष्ठ नेता (आडवाणी) को बाहर कर एक बड़े उद्योगपति अडानी को अपने साथ कर लिया है।
चुनावों के बाद पार्टी की दी गई किसी भी भूमिका को स्वीकार करूंगा : आडवाणीगांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में बावला से रोडशो शुरू करते हुए आडवाणी ने कहा, यह पहला चुनाव है, जहां इस बात को महसूस किया जा सकता है कि लोग मौजूदा सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए विचार बना चुके हैं। इस बात में कोई संदेह नहीं है कि बीजेपी नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाएगी।
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर चुनाव आयोग की एक टीम पर हमला बोला। आयोग की टीम पर यह हमला उस वक्त किया गया जब वह कांग्रेस नेता किरीट पटेल के एक कार्यक्रम की वीडियोग्राफी कर रहे थे। पटेल गांधीनगर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार हैं और उनका मुकाबला भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी से है।
एकजुटता दिखाने की कोशिश : आडवाणी ने नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में भरा पर्चाकाफी लंबे समय से आडवाणी और मोदी के आपसी रिश्ते सहज नहीं रहे हैं। लेकिन आज बीजेपी ने मोदी और आडवाणी को एक साथ दिखाकर यह संदेश देने की कोशिश की है कि पार्टी के सभी नेता एकजुट हैं।
गांधीनगर से चुनाव न लड़ने के बारे में कभी नहीं सोचा : आडवाणीबीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने उनकी सीट संबंधी किसी भी विवाद को नकारते हुए कहा कि उन्होंने अपनी परंपरागत गांधीनगर सीट से चुनाव नहीं लड़ने के बारे में कभी नहीं सोचा।
आडवाणी ने गांधीनगर में कहा, नरेंद्र मोदी अच्छे पीएम साबित होंगेआडवाणी ने पहले मध्य प्रदेश में भोपाल से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी, लेकिन पार्टी और आरएसएस के हस्तक्षेप के बाद उन्होंने गांधीनगर से लड़ने का फैसला किया।
बीजेपी ने बाबरी विध्वंस से जुड़े कोबरा पोस्ट के स्टिंग पर रोक लगाने की मांग की'ऑपरेशन राम जन्मभूमि' नाम से किए गए इस स्टिंग में यह आरोप लगाया है कि बाबरी मस्जिद को योजनाबद्ध तरीके से गिराया गया और इसकी जानकारी बीजेपी और संघ के कुछ आला नेताओं को थी।
बदलाव के लिए वोट दें, मोदी को वोट दें : लालकृष्ण आडवाणी ने की नरेंद्र मोदी की तारीफशेगांव से मौजूदा भाजपा सांसद दिनेश गांधी के समर्थन में अपनी पहली चुनाव प्रचार रैली को संबोधित करते हुए आडवाणी ने कहा, 'मोदी को वोट दें, बदलाव के लिए वोट दें।' उन्होंने कहा, 'देश को जरूरत है और उम्मीद है काम करने की, न कि केवल नारों की। इसलिए बदलाव के लिए वोट दें, मोदी को वोट दें।'
चुनाव डायरी : अपनों से ही जूझता बीजेपी नेतृत्वबीजेपी में इस वक्त 'फ्री फॉर ऑल' क्यों है? ऐसा क्यों लग रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व कमजोर पड़ रहा है? क्यों पार्टी के नेता आगे निकलने के चक्कर में एक-दूसरे के पैरों पर अपने पैर रख रहे हैं? अगर सरकार बनने से पहले ही आपसी लड़ाई का ये हाल है, तो सरकार बनने पर क्या होगा?
चुनाव डायरी : बीजेपी में नरेंद्र मोदी या फिर कोई नहींबीजेपी के बारे में कहा जा रहा है कि उसमें दो धड़े हैं। एक '170 ग्रुप' जो चाहता है, पार्टी की सीटें 170 के ऊपर न जाएं, ताकि मोदी की जगह कोई और पीएम बन सके। दूसरा '270 ग्रुप', जो मोदी को प्रधानमंत्री बनाना चाहता है। जाहिर है ये काल्पनिक प्रश्न हैं, लेकिन राजनीति में कुछ भी हो सकता है।
वरिष्ठ नेताओं को किनारे नहीं कर रही है बीजेपी : वेंकैया नायडूलोकसभा चुनावों में टिकट नहीं दिए जाने पर वरिष्ठ नेताओं की नाराजगी के मुद्दे पर बीजेपी नेता वेंकैया नायडू ने जोर देकर कहा है कि पार्टी में कोई मतभेद नहीं है तथा किसी वरिष्ठ नेता को किनारे करने का कोई सवाल नहीं है।
टिकट नहीं मिलने से आहत हूं, अगले कदम पर कार्यकर्ताओं से राय लूंगा : बीजेपी नेता हरीन पाठकहरीन पाठक अहमदाबाद पूर्व से निवर्तमान सांसद हैं और इस बार उनके स्थान पर अभिनेता परेश रावल को टिकट दे दिया गया है। पाठक ने कहा, पिछले तीन महीनों के दौरान जो गतिविधियां हुई हैं, उससे पार्टी कार्यकर्ता आहत हुए हैं। पार्टी में कांग्रेस के निचले स्तर के दलबदलुओं को शामिल किया जा रहा है।
चुनाव डायरी : 'असली बीजेपी, नकली बीजेपी'बीजेपी में कुछ लोग सवाल पूछ रहे हैं कि अगर जसवंत सिंह को बाड़मेर से टिकट मिल जाता, तो भी वह असली-नकली बीजेपी की बात करते। शिमला चिंतन बैठक के समय जब उन्हें बीजेपी से निकाला गया और जब आडवाणी के कहने पर उनकी वापसी हुई, तब वह असली बीजेपी थी या फिर नकली?
आडवाणी के वफादार हरीन पाठक की जगह परेश रावल को टिकटलालकृष्ण आडवाणी को लेकर विवाद थमने के बाद आज भाजपा में उस वक्त विवाद की एक और स्थिति पैदा हो गई जब अहमदाबाद पूर्व लोकसभा क्षेत्र से मौजूदा सांसद एवं आडवाणी के वफादार हरीन पाठक के स्थान पर अभिनेता परेश रावल को टिकट दे दिया।
चुनाव डायरी : कहां गए भाजपा के 'हनुमान'?जसवंत सिंह और हरिन पाठक दोनों में एक समानता है। दोनों हनुमान कहे जाते हैं। जसवंत सिंह, अटल बिहारी वाजपेयी के हनुमान तो हरिन पाठक लालकृष्ण आडवाणी के हनुमान। एनडीए की छह साल की सरकार में हर संकट में वाजपेयी को जसवंत सिंह याद आते थे।
अभी लालकृष्ण आडवाणी युग का अंत नहीं हुआ है : शिव सेनाशिवसेना ने आडवाणी के टिकट संबंधी मामले पर भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए प्रश्न किया कि पार्टी ने उनकी लोकसभा सीट की उम्मीदवारी का निर्णय लेने में इतना समय क्यों लिया? शिवसेना ने साथ ही कहा कि हालांकि नरेंद्र मोदी का युग शुरू हो गया है लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आडवाणी युग समाप्त हो गया है।
लालकृष्ण आडवाणी के करीबी हरिन पाठक का टिकट कटने के आसारपार्टी के सूत्रों का कहना है कि पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता जसवंत सिंह के बाद आडवाणी के एक और क़रीबी हरिन पाठक पर भी तलवार लटकी है। कहा जा रहा है कि हरिन पाठक का भी टिकट कट सकता है।
चुनाव डायरी : बीजेपी के 'सागर' में बनता 'टापू'गुजरात और मध्य प्रदेश की मिलती सीमाएं, विदिशा-भोपाल की नजदीकियां और आडवाणी-सुषमा की करीबियां... यहीं पर खड़े मिलते हैं सुषमा-आडवाणी के करीबी कर्नाटक के अनंत कुमार, जो मध्य प्रदेश के स्थायी प्रभारी कहे जाते हैं और इन सबके बीच हैं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान।

लालकृष्ण आडवाणी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement