आप यहां हैं : होम » विषय »लालकृष्ण आडवाणी »

'लालकृष्ण आडवाणी' - 267 video result(s)

'लालकृष्ण आडवाणी' - 278 news result(s)

आडवाणी ने शिवसेना सांसदों की कथित कार्रवाई से असहमति जताईभारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने शिवसेना सांसदों द्वारा यहां के महाराष्ट्र सदन में कथित तौर पर मुस्लिम रोजेदार को एक चपाती खाने को मजबूर करने की घटना को आज गलत बताया।
जो बात हम लंबे समय से कह रहे हैं, एके एंटनी ने अब कही : लालकृष्ण आडवाणीकांग्रेस को उसकी धर्मनिरपेक्षता की नीति पर आत्मनिरीक्षण करने संबंधी पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी की सलाह को भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी ने स्वागत योग्य बताते हुए रविवार को कहा कि जो बात पूर्व रक्षामंत्री ने अब कही है, भाजपा लंबे समय से कहती आ रही है।
पहले मैच में कप्तानी के साथ तिहरे शतक वाला मोदी जैसा खिलाड़ी नहीं देखा : आडवाणीभाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं देखा जिसने अपने पहले ही मैच में तिहरा शतक जमा दिया हो। उनका इशारा लोकसभा चुनाव में एनडीए को मिली 300 से अधिक सीटों की ओर था।
बीजेपी के नए सांसदों को पीएम नरेंद्र मोदी की नसीहत, भाई-भतीजावाद से बचकर रहेंसूत्रों के मुताबिक पीएम ने कहा कि सांसदों और पार्टी नेताओं को बयानों से दूर होकर अपने काम पर फोकस करना होगा। पीएम ने कहा, मैं भी पहली बार जीता हूं, मैं भी नया हूं, मुझे भी अपने सीनियर्स से सीखना है...भाई−भतीजावाद और करप्शन सबसे गंभीर समस्या है, इससे सबको दूर रहना होगा...
देश के राष्ट्रपति बनने के योग्य हैं आडवाणी : नितिन गडकरीनितिन गडकरी ने कहा, 'आडवाणीजी उपप्रधानमंत्री थे और उन्हें लोकसभाध्यक्ष बनाना उचित नहीं होता। आडवाणीजी देश के राष्ट्रपति बनने के योग्य हैं।' उन्होंने कहा, 'हम सब आडवाणीजी का सम्मान करते हैं और हम चाहते हैं कि उन्हें उनके कद के अनुरूप कोई पद मिलना चाहिए।'
बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा को हजारीबाग कोर्ट से मिली जमानतपूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के बड़े नेता यशवंत सिन्हा को जमानत मिल गई है। उन्होंने सीजीएम कोर्ट में जमानत अर्जी दायर की थी। इससे पहले सिन्हा ने जमानत लेने और बेल बॉन्ड भरने से इनकार कर दिया था।
जेल में बंद भाजपा नेता यशवंत सिन्हा से मिलने पहुंचे लालकृष्ण आडवाणीझारखंड में बिजली की समस्या के खिलाफ आंदोलन के दौरान गिरफ्तार किए गए वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने सोमवार को एक बार फिर जमानत पत्र भरने से मना कर दिया, जिसके बाद अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि 28 जून तक बढ़ा दी थी।
यशवंत ने नहीं ली जमानत, हिरासत 28 जून तक बढ़ी, आडवाणी मनाने जाएंगेवरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी मंगलवार को नई दिल्ली से यहां आएंगे और सिन्हा को जमानत लेकर जेल से बाहर आने के लिए मनाएंगे।
आडवाणी को संसद में अपना कमरा वापस मिला, मगर नेमप्लेट में बदलाव के साथआडवाणी की नेमप्लेट संसद भवन के कक्ष संख्या चार के बाहर फिर से लगाई गई। हालांकि अब इस पर उनका पूर्व पद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) कार्यकारी अध्यक्ष नहीं लिखा है। आडवाणी कुछ समय के लिए अपने ही कमरे में बैठे और उनके स्टाफ ने भी अपनी सीटें ग्रहण कीं।
आखिर कब आएंगे लालकृष्ण आडवाणी के 'अच्छे दिन'बीजेपी यह दावा कर रही है कि नरेंद्र मोदी काल में देश के अच्छे दिन आ चुके हैं, लेकिन लगता है उनके पार्टी के सबसे वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के अच्छे दिन नहीं आएं हैं! पहले कैबिनेट में जगह नहीं मिली और अब संसद के अंदर लालकृष्ण आडवाणी को अपमानित होना पड़ा।
16वीं लोकसभा में सांसदों का शपथ लेना जारी, पीएम मोदी, सोनिया, आडवाणी ने ली शपथ16वीं लोकसभा के नव-निर्वाचित सांसदों को आज शपथ दिलाई जा रही है। सांसदों को शपथ प्रोटेम स्पीकर कमलनाथ दिला रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और लालकृष्ण आडवाणी शपथ ले चुके हैं। सोनिया गांधी ने आज हिन्दी में शपथ ली।
मुंडे के अंतिम संस्कार के बाद समर्थकों ने मचाया हंगामा, राजनाथ, आडवाणी की गाड़ी रोकने की कोशिशमुंडे समर्थकों ने राजनाथ सिंह और लालकृष्ण आडवाणी की गाड़ियों को रोकने की कोशिश की। बताया जा रहा है कि यहां कुछ वाहनों को आग लगा दी गई और कुछ गाड़ियों पर पथराव भी किया गया। मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण की गाड़ी पर भी पथराव किया गया।
मंत्रियों के लिए 75 वर्ष की उम्र सीमा पर शत्रुघ्न सिन्हा को ऐतराजशत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी की मानसिक जागरूकता और गतिविधियों पर कौन सवाल उठा सकता है... कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो 50 की उम्र में सुस्त पड़ जाते हैं।
आडवाणी नहीं, सुमित्रा महाजन को बनाया जा सकता है लोकसभा का अध्यक्ष : सूत्रसूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि बीजेपी की वरिष्ठ नेता और इंदौर से आठ बार सांसद रहीं सुमित्रा महाजन को लोकसभा का अध्यक्ष बनाया जा सकता है। महाजन के अलावा, करिया मुंडा का नाम भी चर्चा में है, जिन्हें 15वीं लोकसभा का उपाध्यक्ष बनाया जा सकता है।
भाजपा से निष्कासित जसवंत सिंह मिले आडवाणी सेभाजपा से निष्कासित जसवंत सिंह ने आज लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की, जिसे लेकर अटकलों का बाजार गर्म है।
आडवाणी ने गले लगाकर मोदी का गर्मजोशी से किया स्वागतभाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह, वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज, मुरली मनोहर जोशी और नितिन गडकरी सहित 12 सदस्यीय बोर्ड के सभी सदस्यों ने मिठाई खिलाकर मोदी का अभिवादन किया। संसदीय बोर्ड की बैठक शुरू होने से पहले भाजपा मुख्यालय पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने मोदी का भव्य स्वागत किया।
आडवाणी ने मोदी को बधाई तो दी, लेकिन जीत का सारा श्रेय नहीं दियालालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि देश ने अपने इतिहास में ऐसा चुनाव कभी नहीं देखा। उन्होंने बीजेपी की जीत को भ्रष्टाचार, कुशासन और वंशवाद के शासन के प्रति लोगों के गुस्से का परिणाम बताया और राजनीति में मौजूद लोगों से इससे सबक लेने को कहा।
लालकृष्ण आडवाणी हो सकते हैं स्पीकर, सुषमा ने की बड़े मंत्रालय की मांग : भाजपा के सूत्रकहा जा रहा है कि लालकृष्ण आडवाणी ने नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल होने से इनकार कर दिया है और साथ ही मांग की है कि उन्हें स्पीकर का पद दिया जाए। उधर, पार्टी में नरेंद्र मोदी की करीबी नहीं, कही जाने वाली सुषमा स्वराज ने भी अपनी मांग पार्टी प्रमुख तक पहुंचा दी है।
भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह मिले लालकृष्ण आडवाणी और आरएसएस नेताओं सेपार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने जहां बुधवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के अलावा पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी, वहीं, आज वह आज आरएसएस के नेताओं के साथ बैठकों में व्यस्त रहे।
चुनाव डायरी : मोदी सरकार पर माथापच्चीआडवाणी के करीबी इशारा कर चुके हैं कि आडवाणी मोदी सरकार में शामिल नहीं होना चाहते, मगर लोकसभा अध्यक्ष जैसा संवैधानिक पद लेने से उन्हें गुरेज नहीं। वहीं यह तय है कि जोशी भी सरकार में नहीं रहेंगे।

लालकृष्ण आडवाणी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

नाराज सुमित्रा महाजन ने कहा, चाहें तो नया स्पीकर चुन लें

लोकसभा अध्यक्ष ने ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कुछ अन्य सदस्यों द्वारा उनकी व्यवस्था को चुनौती देने और आरजेडी सदस्य पप्पू यादव द्वारा आसन पर अखबार फाड़कर फेंके जाने पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा कि वे चाहें, तो नया स्पीकर चुन सकते हैं।

Advertisement