आप यहां हैं : होम » विषय »लालकृष्ण आडवाणी »

'लालकृष्ण आडवाणी' - 297 video result(s)

'लालकृष्ण आडवाणी' - 345 news result(s)

देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर कोई सवालिया निशान नहीं : लालकृष्ण आडवाणीअसहिष्णुता पर चर्चा के बीच वरिष्ठ बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी ने मंगलवार को कहा कि देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर कोई सवालिया निशान नहीं है और हैरत जताई कि कौन लोग ऐसा कह रहे हैं।
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आडवाणी से मुलाकात कर आशीर्वाद लियासर्वसम्मति से बीजेपी अध्यक्ष चुने जाने के कुछ घंटे बाद अमित शाह ने रविवार रात लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की। आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी, अमित शाह के पार्टी अध्यक्ष निर्वाचित होने को लेकर पार्टी मुख्यालय में मनाए जाने वाले जश्न में अनुपस्थित थे।
शत्रुघ्न सिन्हा को BJP से निकाला तो वे पीपीपी में चले जाएंगे : यशवंत सिन्हा"शत्रुघ्न सिन्हा पाकिस्तान में ज़्यादा लोकप्रिय हैं। अगर उनको निकाला जाता है पार्टी से तो वे पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी में शामिल हो सकते हैं।", बीजेपी के बुज़ुर्ग नेता और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने यह बात बुधवार को कही। मौका था शत्रुघ्न सिन्हा पर लिखी किताब 'एनीथिंग बट खामोश' के विमोचन का।
पढ़ें, शत्रुघ्न सिन्हा की जिंदगी के सबसे बड़े गम से क्या है राजेश खन्ना का नाताअभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा की जीवनी 'एनिथिंग बट खामोश' का आज विमोचन होना है। पटना से बीजेपी के सांसद आज ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और कहा कि 'यह जिंदगी से मिले मेरे अनुभवों का सबसे ईमानदार और बेबाक लेखा जोखा है।'
आडवाणी ने पीएम मोदी के लाहौर दौरे की सराहना की, कहा- 'वाजपेयी की पहल को आगे ले जाएं'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लाहौर यात्रा पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि पीएम मोदी और सरकार के अन्य नेताओं को भारत-पाकिस्तान संबंध सुधारने की दिशा में अटल बिहारी वाजपेयी की पहल को आगे बढ़ाना चाहिए और आतंकवाद की परेशानी से छुटकारा पाना चाहिए।
बीजेपी के बुजुर्ग नेताओं से मिल सकते हैं कीर्ति आजाद, बढ़ सकती हैं जेटली की मुश्किलेंपार्टी से निलंबित किए गए बिहार के दरभंगा से बीजेपी सांसद कीर्ति आज़ाद आज बीजेपी के मार्गदर्शक मंडल के नेताओं से मिल सकते हैं। माना जा रहा है कि कीर्ति आज़ाद पार्टी से अपने निलंबन के मुद्दे पर मार्गदर्शक मंडल के नेताओं से मुलाक़ात कर सकते हैं।
कीर्ति आजाद से मिलेंगे बीजेपी के वरिष्ठ नेता, पार्टी फोरम में उठाएंगे मुद्दाइन्हीं नेताओं ने पिछले महीने नरेंद्र मोदी और अमित शाह को बिहार चुनावों के लिए जिम्मेदार ठहराया था। इस मीटिंग में इन नेताओं ने यह तय किया कि वे कीर्ति आजाद से मुलाकात करेंगे और वे इस मुद्दे पर को पार्टी फोरम में उठाएंगे।
शत्रुघ्न सिन्हा ने भी मांगा जेटली से इस्तीफा, कीर्ति को बताया आज का हीरोडीडीसीए के मुद्दे को लेकर अरुण जेटली लगातार घिरते जा रहे हैं। अब सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट करके अप्रत्यक्ष रूप से अरुण जेटली का इस्तीफा मांगा है। सिन्हा ने लिखा कि आडवाणी की राह पर चलें जेटली।
हवाला मामले में लालकृष्ण आडवाणी मेरे कारण केस जीते थे : राम जेठमलानीप्रसिद्ध वकील रामजेठमलानी ने दावा किया कि हवाला मामले में लालकृष्ण आडवाणी मेरे कारण जीते, क्योंकि उन्होंने उनके लिए केस लड़ा, लेकिन इस बार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दायर मानहानि के मामले में वह वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ केस लड़ेंगे।
पीएम मोदी ने अरुण जेटली के इस्तीफे का संकेत दिया है : सीताराम येचुरी का दावामार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने मंगलवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हवाला मामले में लालकृष्ण आडवाणी की मिसाल देते हुए संकेत दिया है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली को इस्तीफा देना चाहिए।
गुजरात में निकाय चुनाव ...और बच गए पीएम नरेन्द्र मोदीअहमदाबाद में रविवार को म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के चुनाव हुए। दिल्ली से लालकृष्ण आडवाणी वोट डालने आए। दिल्ली से ही अमित शाह भी वोट डालने के लिए आए। मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। नहीं पहुंच पाए बस प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी। वे विदेश दौरे पर हैं।
आडवाणी ने कहा- मोदी सरकार 'अच्छे दिन' लाने के लिए सही दिशा में बढ़ रही हैबिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी की करारी शिकस्त के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बगावत का झंडा उठाने के कुछ ही दिन बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने रविवार को कहा कि सरकार देश में 'अच्छे दिन' लाने के लिए सही दिशा में आगे बढ़ रही है।
नीतीश के शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किए गए बीजेपी नेता आडवाणी और शत्रुघ्न सिन्हाबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को 20 नवंबर के अपने शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया है।
अमित शाह बोले - कभी नहीं कहा 60 की उम्र के बाद छोड़ देनी चाहिए राजनीतिखबरों के मुताबिक, अमित शाह ने कथित रूप से कहा कि 60 साल उम्र के बाद जो लोग राजनीति में हैं, उन्हें संन्यास ले लेना चाहिए। हालांकि मामले के तूल पकड़ने के बाद बीजेपी अध्यक्ष ने साफ किया कि उन्होंने कहीं पर भी यह बात नहीं कही।
आडवाणी, जोशी से मिले यशवंत सिन्‍हा, मुलाकात पर टिप्‍पणी से किया इनकारपूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने शुक्रवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात की। सिन्हा ने हालांकि इस मुलाकात पर कोई भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।
मैंने वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई का सुझाव नहीं दिया : गडकरीगडकरी ने कहा, लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी सहित पार्टी के बुजुर्ग नेता हमारे लिए बेहद सम्मानित नेता हैं और ना तो मैंने और ना ही पार्टी के किसी अन्य पदाधिकारी ने उनके प्रति असम्मान जाहिर किया।
वरिष्ठ नेताओं के बयान जारी करने पर बोले वेंकैया नायडू, पार्टी में उठाते मुद्दाबिहार में हार के बाद पार्टी के बुजुर्ग नेताओं की ओर से जारी बयान पर केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि सार्वजनिक रूप से मुद्दे उठाना ठीक नहीं है। उधर, नेताओं को मनाने की कोशिशें जारी हैं। गुरुवार को मुरली मनोहर जोशी से अरुण जेटली मिले।
बगावत पर उतारू बीजेपी के वरिष्ठ नेता पार्टी नेतृत्व से बयान नहीं, चाहते हैं वार्ता : सूत्रबिहार विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ बगावत का बिगुल फूंकने वाले पार्टी के वरिष्ठ नेता इस मामले में पार्टी के बयानों से संतुष्ट नहीं है। एनडीटीवी को सूत्रों ने बताया कि वे पार्टी के जवाबी बयानों की जगह इस मामले में बातचीत चाहते हैं।
बीजेपी के बुज़ुर्ग नेताओं को जवाब, गडकरी बोले- विवादित बयान देने पर कड़ी कार्रवाई होपूर्व बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अमित शाह को सुझाव दिया है कि अगर पार्टी का कोई नेता भविष्य में विवादित बयान देता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। गडकरी ने यह भी कहा कि बिहार में हुई हार किसी एक नेता की नहीं, बल्कि पार्टी की हार है।
बुजुर्ग नेताओं के बयान पर बीजेपी ने कहा, साझा जिम्मेदारी अटल-आडवाणी की परंपराअपने बुजुर्ग नेताओं द्वारा बीजेपी नेतृत्व पर किए गए हमले के बचाव में आते हुए पार्टी ने एक बार फिर गेंद उन्हीं के पाले में डालने की कोशिश करते हुए कहा कि चुनावों में हार और जीत की सामूहिक जिम्मेदारी लेने की 'स्वस्थ परंपरा' अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी ने ही शुरू की थी।

लालकृष्ण आडवाणी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 

Advertisement