आप यहां हैं : होम » विषय »विराट कोहली »

'विराट कोहली' - 40 video result(s)

'विराट कोहली' - 521 news result(s)

विराट के साथ भारतीय क्रिकेट का भविष्य उज्जवल : रिचर्ड्सवेस्ट इंडीज़ के सर विवियन रिचर्ड्स ने विराट कोहली की आक्रामकता की जमकर तारीफ़ की है। रिचर्ड्स शुरुआत से ही विराट कोहली के बड़े फ़ैन रहे हैं।
धोनी और कोहली की इन खूबियों के साथ कप्तानी करना चाहते हैं रहाणेजिंबाब्वे दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान बनाए गए अजिंक्य रहाणे ने कहा कि जब वह सीमित ओवरों की आगामी सीरीज में कप्तान की भूमिका निभाएंगे तो महेंद्र सिंह धोनी का धैर्य और विराट कोहली की नियंत्रित आक्रामकता को अपने अंदर लाना चाहेंगे।
कोहली, धोनी के मन में एक-दूसरे के प्रति भरपूर सम्मान : रवि शास्त्रीभारतीय क्रिकेट टीम के टीम निदेशक रवि शास्त्री ने टीम के भीतर कप्तानी को लेकर विवाद की खबरों को खंडन करते हुए कहा है कि विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी एक-दूसरे का अत्यधिक सम्मान करते हैं।
जब विराट कोहली ने 'परेश रावल' बनकर दोस्त को जड़ा थप्पड़ट्विटर पर अपने मन की बातें और इन्स्टाग्राम पर सेल्फी पोस्ट करते रहने वाले दाएं-हत्था बल्लेबाज विराट ने एक मित्र के साथ बनाया एक वीडियो डबस्मैश पर डाला है, जिसमें वह खुद 'बाबूराव गणपतराव आप्टे' का किरदार निभा रहे हैं।
सीनियर्स के आराम का फायदा रहाणे को, धोनी भी ऐसे ही बने थे कप्तानभारतीय क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम में सभी चीजें सही होने का दावा करते हुए बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर और मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल ने भी धोनी व कोहली के बीच मतभेद की खबरों को खारिज किया।
'कोहली के धोनी के फैसलों पर सवाल' उठाने के मुद्दे पर बीसीसीआई बोली, टीम विभाजित नहींभारतीय क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम में सभी चीजें सही होने का दावा करते हुए बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर और मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल ने सोमवार को सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और टेस्ट कप्तान विराट कोहली के बीच मतभेद की खबरों को खारिज कर दिया।
भारत का ज़िम्बाब्वे दौरा : अजिंक्य रहाणे संभालेंगे कमान, सीनियर खिलाड़ियों को आरामबीसीसीआई की चयन समिति ने टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी तथा सीनियर खिलाड़ियों विराट कोहली, सुरेश रैना, रोहित शर्मा, शिखर धवन, उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन को आराम देते हुए ज़िम्बाब्वे के दौरे के लिए अजिंक्य रहाणे को कप्तानी की ज़िम्मेदारी सौंपी है।
शमी बोले, धोनी और विराट के बीच कोई मतभेद नहींभारतीय ड्रेसिंग रूम में सब कुछ सही होने पर जोर देते हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि टेस्ट कप्तान विराट कोहली और वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बीच मतभेद की खबरें गलत हैं।
कोहली की धोनी पर कथित टिप्पणी पर बोले सौरव गांगुली, टीम में कोई मतभेद नहींभारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने गुरुवार को उन खबरों का खंडन किया, जिनमें कहा गया था कि बांग्लादेश के हाथों एकदिवसीय श्रृंखला में मिली शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम के भीतर मतभेद उठ खड़े हुए हैं।
धोनी के फैसलों पर कोहली ने उठाए सवाल, वनडे में कप्तानी को लेकर बेचैनी हुई जाहिरविराट कोहली ने वनडे सीरीज़ के दौरान टीम के फ़ैसलों पर सवाल उठाया है। कोहली ने साफ कहा है कि सीरीज में जिस तरह के फ़ैसले लिए गए, उससे वह ख़ुश नहीं हैं।
विराट से रूठा उनका बल्लाबांग्लादेश के ख़िलाफ़ एक बार फिर विराट कोहली का बल्ला नहीं चला। टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान सिर्फ़ 23 रन बनाकर पवैलियन लौटे। मीरपुर में खेले गए पहले वनडे में भी कोहली एक रन बना सके। अब हर कोई ये सवाल पूछ रहा है आख़िर कब बोलेगा विराट का बल्ला?
टीम इंडिया जरा संभलकर, कहीं पाकिस्तान जैसा हाल न कर दे बांग्लादेशपहले वनडे मैच में मिली अप्रत्याशित हार के बाद भारतीय टीम तीन मैचों की शृंखला का दूसरा मैच रविवार को शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी।
विराट की बेचैनी और धोनी के धैर्य के बीच संघर्ष?अब तक खेले गए 30 वनडे में बांग्लादेश के हाथों भारत की चौथी हार थी। लेकिन सवाल है कि क्यों आपा खो गए कैप्टन कूल? क्या धोनी पर हताशा और निराशा हावी हो रही है? क्या टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद असहज महसूस कर रहे हैं भारत के सबसे कामयाब कप्तान?
जब धोनी को आराम देने के लिए कोहली ने थामे दस्तानेभारत और बांग्लादेश के बीच पहले वनडे मैच के दौरान बांग्लादेश की पारी में उस समय दिलचस्प नजारा देखने को मिला, जब धोनी को एक ओवर का विश्राम देने के लिए विराट कोहली ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली।
डीआरएस पर बदला नहीं है बीसीसीआई का रुखकप्तानी की कमान संभालते ही विराट कोहली ने डिसीजन रिव्यू सिस्टम यानी डीआरएस को लेकर सकारात्मक रवैया दिखाया। इसके कुछ दिन बाद ही बीसीसीआई के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने लगाम खींच कर बता दिया कि असली बॉस कौन है।
टीम इंडिया के दो कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली, दोनों की सोच में है काफी अंतरमहेन्द सिंह धोनी और विराट कोहली। एक कैप्टन कूल तो दूसरा गर्म मिजाज। टीम इंडिया सात साल बाद दो अलग-अलग शख्सियतों की कप्तानी में खेल रही है। दोनों कप्तानों की सोच और रणनीति में बहुत फ़र्क है।
प्रदर्शन से खुश कोहली, बोले, हम इसी तरह का क्रिकेट खेलना चाहते हैंभारत और बांग्लादेश के बीच फतुल्लाह में खेला गया इकलौता टेस्ट बारिश की भेंट चढ़ गया। कप्तान विराट कोहली का कहना है कि एक टेस्ट से टीम को आंका नहीं जा सकता, लेकिन वे टीम के प्रदर्शन से खुश हैं।
बारिश से डूबे टेस्ट में टीम इंडिया को यह हुआ हासिलपांच दिन में एक पूरा दिन बारिश के चलते बर्बाद हुआ और चार दिनों में हुए खेल के दौरान करीब 185 ओवरों का खेल हो पाया। यानी पांच दिन के टेस्ट में महज दो दिन का खेल हो पाया। इसके बावजूद इस टेस्ट में टीम इंडिया के लिए तीन बातें पॉजिटव रहीं
भारत और बांग्लादेश के बीच फतुल्लाह टेस्ट ड्रॉ, टीम इंडिया की रैंकिंग गिरीइस टेस्ट के ड्रॉ रहने से भारत टेस्ट रैंकिंग में एक पायदान फिसल गया है। इस टेस्ट से पहले भारत की टेस्ट रैंकिंग तीसरी थी। तीसरे स्थान पर बने रहने के लिए भारत के लिए ये टेस्ट जीतना जरूरी था, लेकिन ड्रॉ रहने से भारत, न्यूज़ीलैंड से पिछड़कर चौथे पायदान पर आ गया है।
फतुल्लाह टेस्ट : भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट ड्रॉ, अश्विन ने लिए पांच विकेटफतुल्लाह में भारत और बांग्लादेश के बीच एकमात्र टेस्ट का कोई परिणाम नहीं निकला। फॉलोऑन खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम ने दूसरी पारी में बिना विकेट गंवाए 23 रन बनाए।

विराट कोहली से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement