आप यहां हैं : होम » विषय »विराट कोहली »

'विराट कोहली' - 18 video result(s)

'विराट कोहली' - 269 news result(s)

ट्वेंटी-20 : इंग्लैंड ने भारत को 3 रनों से हरायाइंग्लैंड क्रिकेट टीम ने रविवार को एजबेस्टन मैदान पर खेले गए मौजूदा दौरे के एकमात्र ट्वेंटी-20 मुकाबले में भारत को तीन रनों से हरा दिया। भारत को जीत के लिए 181 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 177 रन ही बना सका।
भारत का सही समय पर अच्छा प्रदर्शन, वर्ल्ड कप खिताब बरकरार रखने की संभावना : सौरव गांगुलीभारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि भारतीय टीम सही समय पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है, और विश्वकप, 2015 में खिताब बरकरार रख सकती है। उन्होंने कहा, विश्वकप की भारत की तैयारी अच्छी है। इंग्लैंड में वनडे क्रिकेट में टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया।
अंतिम वनडे में इंग्लैंड का सूपड़ा साफ करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडियाटेस्ट सीरीज में मिली हार का हिसाब बराबर करते हुए भारतीय टीम ने इंग्लैंड पर एक-दिवसीय शृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है, और अब आज लीड्स में होने वाले आखिरी मैच में उनका मकसद निश्चित ही इंग्लैंड का सूपड़ा साफ करना रहेगा।
नॉटिंघम एक-दिवसीय : विराट कोहली और बेन स्टोक्स के बीच हुई तनातनीभारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज बेन स्टोक्स के बीच शनिवार को नॉटिंघम में तीसरे एक-दिवसीय क्रिकेट मैच के दौरान बहस हो गई जिसके बाद अंपायरों को घरेलू कप्तान और गेंदबाज से बात करनी पड़ी।
कोहली और रायुडू के अर्धशतक, अभ्यास मैच में 95 रन से जीता भारतभारत ने विराट कोहली और अम्बाती रायुडू की उपयोगी अर्धशतकीय पारियों के बाद गेंदबाज कर्ण शर्मा के तीन विकेट से 50 ओवर के अभ्यास मैच में मिडिलसेक्स को 95 रन से शिकस्त दी। सोमवार से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही पांच मैचों की वनडे शृंखला से पहले यह एकमात्र अभ्यास मैच था।
अब खिलाड़ियों की प्रेमिकाओं-पत्नियों पर गिरेगी खराब प्रदर्शन की गाजबीसीसीआई ने तय किया है कि अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड की तर्ज पर किसी भी दौरे पर भारतीय खिलाड़ियों को भी गर्लफ्रेंड्स को साथ ले जाने की इजाज़त नहीं दी जाएगी, और साथ ही शादीशुदा खिलाड़ियों के पत्नियों को साथ ले जाने पर भी बीसीसीआई सख्ती बरतने के मूड में है।
बोर्ड ने अनुष्का को विराट के साथ जाने की अनुमति नहीं दी : राजीव शुक्लाटीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे पर क्रिकेटर विराट कोहली के साथ अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के होने की खबरों पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि बोर्ड ने कोहली को कभी अनुष्का को अपने साथ ले जाने की इजाजत नहीं दी थी और बोर्ड को मालूम भी नहीं है कि वह विराट के साथ गई है या नहीं।
लॉर्ड्स टेस्ट : भारत की पहली पारी 295 रनों पर सिमटीभारत की ओर से अजिंक्य रहाणे ने 103, भुवनेश्वर कुमार ने 36, चेतेश्वर पुजारा ने 28, विराट कोहली ने 25, मुरली विजय ने 24, मोहम्मद शामी ने 19 तथा इशांत शर्मा ने 12 रनों का योगदान दिया। मेजबान इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने सबसे ज़्यादा चार भारतीय विकेट चटकाए।
उप-महाद्वीपीय खिलाड़ियों के लिए इंग्लैंड कठिन जगह : विराट कोहलीस्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने इंग्लैंड को ‘उप-महाद्वीपीय टीमों के लिए कठिन स्थलों में से एक करार किया, लेकिन कहा कि उनकी टीम का ध्यान बुधवार से शुरू होने वाली पांच मैचों की शृंखला में मजबूत प्रदर्शन करने पर लगा है।
भारत तीसरे स्थान पर खिसका लेकिन कोहली आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर कायमभारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को जारी ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में एक पायदान खिसककर तीसरे स्थान पर पहुंच गई, लेकिन विराट कोहली बल्लेबाजी सूची में शीर्ष पर बरकरार हैं। भारत ने अपना दूसरा स्थान श्रीलंका को गंवा दिया, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने अपनी बादशाहत कायम रखी।
विराट कोहली को मिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर पुरस्कारभारत के चोटी के बल्लेबाज विराट कोहली को सिएट वर्ष का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर पुरस्कार से सम्मानित किया गया जबकि भारत की तरफ से सबसे कम टेस्ट मैचों में 100 विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को 2013-14 के लिए वर्ष का भारतीय खिलाड़ी पुरस्कार मिला।
इंग्लैंड की तैयारी के लिए बांग्लादेश अच्छा मौका है : सुरेश रैना27-वर्षीय सुरेश रैना उस भारतीय टीम की अगुवाई करने जा रहे हैं, जिसमें स्टार खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा मौजूद नहीं हैं। रैना ने कहा, ''बांग्लादेश घरेलू मैदान पर अच्छी टीम है... हमने एशिया कप नहीं जीता था... यह दौरा हमारे लिए चुनौतीपूर्ण होगा...''
बांग्लादेश और इंग्लैंड के लिए भारतीय टीम का एलान, गंभीर की टीम में वापसीबांग्लादेश और इंग्लैंड दौरों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का आज एलान कर दिया गया है। खात बात यह है कि बांग्लादेश दौरे पर महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली नहीं जाएंगे, उनकी जगह सुरेश रैना कप्तानी करेंगे। इंग्लैंड के दौरे के लिए गौतम गंभीर की टीम में वापसी हुई है।
'देखो और इंतज़ार करो' अच्छी स्थिति नहीं, लेकिन हम अपनी वजह से यहां हैं : विराट कोहलीविराट कोहली ने कहा, ''हम अपनी रणनीति के अनुसार नहीं खेल पाए और खामियाजा भुगतना पड़ा... मेरे कहने का मतलब है कि यदि आप यॉर्कर नहीं कर सकते तो फिर आखिरी ओवरों में आपको नुकसान उठाना पड़ेगा...''
टीम के जज्बे का बेहतरीन उदाहरण देखने को मिला : विराट कोहलीरॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल मैच में रविवार को चेन्नई सुपरकिंग्स की मजबूत टीम के खिलाफ टीम की पांच विकेट की जीत के दौरान खिलाड़ियों के जज्बे की तारीफ की।
विराट कोहली को कप्तानी के बजाय ज्यादा ध्यान बल्लेबाजी पर लगाना चाहिए : सौरव गांगुलीपूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को लगता है कि विराट कोहली को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर की कप्तानी करते हुए सहज रहना चाहिए जिससे उन्हें अपनी पहली प्राथमिकता पर ध्यान लगाकर ज्यादा से ज्यादा रन बनाने में मदद मिलेगी।
युवराज सिंह का गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाना सुखद दृश्य था : विराट कोहलीविराट कोहली ने अपने साथी के आलोचकों की आलोचना करते हुए कहा कि लोगों को शीर्ष स्तर के क्रिकेटरों का करियर खत्म लिखने से बचना चाहिए।
हम एक इकाई के रूप में नहीं खेल पा रहे हैं : विराट कोहलीरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने किंग्स इलेवन पंजाब से मिली 32 रन से हार के बाद स्वीकार किया कि उनकी टीम एक इकाई के रूप में नहीं खेल पा रही है।
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली आईपीएल के मौजूदा सत्र में सबसे ज्यादा ‘सर्च’ किए गए खिलाड़ी हैं जबकि दूसरा नंबर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का है।
भारत को भले ही जून तक अगला वनडे नहीं खेलना है, लेकिन विराट कोहली ने आईसीसी की बल्लेबाजों की सूची में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है जबकि हमवतन रविंद्र जडेजा गेंदबाजों और आलराउंडरों दोनों की सूची में शीर्ष पांच में शामिल हैं।

विराट कोहली से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

देरी को लेकर पाक के पूर्व गृहमंत्री को नहीं चढ़ने दिया विमान में

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के एक विमान पर सवार नाराज यात्रियों ने निर्धारित उड़ान समय में दो घंटे से ज्यादा की देरी के लिए पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक और एक हिन्दू सांसद को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें विमान में चढ़ने से रोक दिया।

Advertisement