आप यहां हैं : होम » विषय »विराट कोहली »

'विराट कोहली' - 57 video result(s)

'विराट कोहली' - 828 news result(s)

यह मेरे खून में है, अपने आक्रामक रवैये पर बोले विराट कोहलीभारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने आक्रामक रवैये का खुलासा करते हुए कहा कि इसका एक हिस्सा उन्हें अपने परिवार से मिला जबकि बाकी के लिए वह प्रक्रिया जिम्मेदार है जिससे संघर्ष करके उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जगह बनाई।
विराट कोहली बोले, सचिन से मिली सलाह के कारण ही परिपक्‍व खिलाड़ी बन पाया हूंटी-20 वर्ल्‍ड रैंकिंग में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज भारत के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली का मानना है कि करियर के शुरुआती दौर में ही महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर से मिली सलाह से उन्हें आज एक परिपक्‍व बल्‍लेबाज बनने में मदद मिली ।
श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैचों के लिए कोहली को दिया गया आराम, मनीष पांडेय-पवन नेगी टीम मेंटीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली के श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की T 20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। टीम प्रबंधन ने टी-20 विश्वकप के मद्देनजर विराट को आराम देने का फैसला लिया गया है।
और भी 'विराट' हुआ कोहली का कद, फिंच को पछाड़कर टी20 में बने नंबर एक बल्लेबाजटेस्ट में मिस्टर भरोसेमंद, वनडे में शतकवीर और टी-20 में सबसे आक्रामक बल्लेबाज़..वो जो है भारतीय क्रिकेट की उम्मीद...और आज का संकटमोचक....विराट कोहली। वो बल्लेबाज़ जिसने क्रिकेट के अलग-अलग फ़ॉर्मेट की सीमाओं को मिटा दिया है, जिसने टी-20 जैसे ताबड़तोड़ क्रिकेट की सभी धारणाओं पर विराम लगा दिया है।
भारत खुशकिस्मत है, एक साथ इतने मैच-विनर बल्लेबाज खेल रहे हैं : सुनील गावस्कररोहित शर्मा, विराट कोहली और शिखर धवन, बल्लेबाज़ों की इस तिकड़ी ने ऑस्ट्रेलिया में वह कर दिखाया, जो पहले कभी नहीं हुआ।
धोनी ने टी-20 सीरीज में पासा पलटने का श्रेय अपने गेंदबाजों को दियाभारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से मात देने का श्रेय अपने गेंदबाजों को देते हुए कहा कि उन्होंने वह अतिरिक्त 10 प्रतिशत प्रयास किया, जो वनडे सीरीज के दौरान नदारद था।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में टीम इंडिया की सुपर जीत के ये सुपरस्टार्सऑस्ट्रेलिया में टी-20 सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया आईसीसी सीरीज में आठवें नंबर पर थी, लेकिन सीरीज में मेजबान का सफाया करते ही भारतीय टीम दुनिया की नंबर-1 टी-20 टीम बन गई है। इस वक्त टीम इंडिया टेस्ट और टी-20 में नंबर-1 और वनडे में वर्ल्ड नंबर-2 टीम है।
पढ़िए, सिडनी T20 के अंतिम ओवर का रोमांच और जीत के कारण : दबाव में रैना-युवी का कमाल40 साल के क्रिकेट इतिहास में ऑस्‍ट्रेलिया को कभी भी उसके घरेलू मैदान में किसी टीम ने 3 या इससे अधिक मैचों की सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप नहीं किया। मैच काफी रोमांचक रहा, जो अंतिम गेंद पर खत्म हुआ। आइए नजर डालते हैं, अंतिम ओवर के रोमांच और चार कारणों पर जो टीम की जीत का आधार बने..
140 साल के क्रिकेट इतिहास में पहली बार घर में ऑस्‍ट्रेलिया का क्लीन स्वीप, रैंकिंग में भारत नंबर-1भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच सिडनी में खेला गया। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हरा दिया। इस प्रकार भारत ने सीरीज पर 3-0 से कब्जा करते हुए क्लीन स्वीप कर दिया।
गावस्कर बोले, ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट ने की 'उद्दंडता', टीम इंडिया करे क्लीन स्वीप...T20 सीरीज के बीच में ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के एक साथ कई बदलाव की रणनीति जानकारों के गले नहीं उतर रही। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर इसे 'उद्दंडता' का नाम दे रहे हैं। उन्होंने टीम इंडिया को नसीहत भी दी है कि उसे 3-0 से जीत हासिल कर सीरीज को क्लीन स्वीप करना चाहिए।
मुझे नहीं पता था कि स्मिथ ने माइक लगा रखा है : विराट कोहलीभारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान स्टीवन स्मिथ के आउट होने पर की गयी प्रतिक्रिया के बारे में कहा कि इसका ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के माइक्रोफोन लगाये रखने से कोई संबंध नहीं था।
कोहली ऐसे फॉर्म में हैं कि रात में बिना रोशनी के भी कर सकते हैं बैटिंग: गावस्‍करपूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के बल्‍लेबाजी विराट कोहली की जमकर प्रशंसा की है। उन्‍होंने यहां कहा कि इस समय कोहली जिस तरह की फार्म में हैं कि वह यहां आधी रात में बिना रोशनी के भी रन बना सकते हैं।
कोहली-फॉल्‍कनर की झड़प मजेदार, आईसीसी की सख्‍ती से खेल में मनोरंजन कम हुआ: वार्नरऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने आईसीसी पर फिकरा कसते हुए खिलाड़ियों के मैदानी व्यवहार के प्रति उसके रवैये को 'थोड़ा मजाक' करार दिया। कोहली और जेम्स फॉल्‍कनर के बीच भारत-ऑस्‍ट्रेलिया वनडे सीरीज के दौरान हल्की नोंकझोंक के बारे में वार्नर ने कहा, 'मेरा मानना है कि यह मजेदार था।'
INDvsAUS : वनडे में हार के बाद टीम इंडिया ने रचा इतिहास, AUS में पहली टी-20 सीरीज जीतीभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच टीम इंडिया ने 27 रन से जीत लिया। 185 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 157 रन ही बना सकी।
विराट कोहली के पाकिस्‍तानी प्रशंसक को तिरंगा फहराने के जुर्म में 10 साल की जेलपाकिस्‍तानी की एक अदालत ने भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के प्रति प्यार जताने के लिये अपने घर पर तिरंगा लहराने वाले एक पाकिस्‍तानी प्रशंसक को 10 साल जेल की सजा सुनाई है। पाकिस्‍तान के पंजाब के ओकारा प्रांत स्थित 22 बरस का उमर द्राज पेशे से दर्जी है और उसे बुधवार को जिला अदालत में पेश किया गया था।
INDvsAUS : 'लाइव चैट' पर आउट होने वाले स्मिथ की खिंचाई, विराट ने भी कसा तंजभारत के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच के दौरान की एक घटना को लेकर नई बहस छिड़ गई है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज बैटिंग के दौरान कमेंटेटर के साथ ‘लाइव’ चैट के बाद आउट हो गए। इसके लिए इस चैट को ही जिम्मेदार बताया जा रहा है...
ऑस्ट्रेलिया में जीत का जश्न कुछ यूं मना रहे हैं टीम इंडिया के धुरंधर...एडिलेड टी-20 में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 37 रन से हराकर टी-20 सीरीज़ में धमाकेदार शुरुआत की है। विराट कोहली, सुरेश रैना, जसप्रीत बुमराह ने ज़ोरदार प्रदर्शन किया। टीम का अगला पड़ाव मेलबर्न है जहां सीरीज़ का दूसरा टी-20 मैच शुक्रवार को खेला जाएगा।
अंडर-19 टीम को शिखर धवन और विराट कोहली की शुभकामनाएंबुधवार से बंग्लादेश में अंडर-19 वर्ल्ड कप की शुरुआत हो गई। पहले मैच में मेजबान बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को 43 रन से हरा दिया। यहां भारतीय टीम का मैच 28 जनवरी को आयरलैंड से होगा।
पुलिस हिरासत में कोहली का पाकिस्तानी फैन, घर पर फहराया था तिरंगा...टीम इंडिया के आक्रामक बल्लेबाज विराट कोहली के एक पाकिस्तानी समर्थक को पंजाब प्रांत के अपने ही घर की छत पर तिरंगा (भारतीय ध्वज) फहराने के लिए गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रशंसक ने कोहली के प्रति अपना प्यार दिखाने के लिए तिरंगा फहराया था।
पाकिस्तान ही नहीं अब ऑस्ट्रेलिया को भी गोली नहीं, कोहली से लगता है डरऑस्ट्रेलिया के एडिलेड मैदान और विराट कोहली का एक बेहद खास रिश्ता बन गया है। विराट जब भी इस मैदान पर आते हैं मानो कामयाबी उनके कदम चूमने लगती है। सीरीज़ के पहले टी20 मैच में ही उन्होंने क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट की अपनी सबसे बड़ी पारी खेली।

विराट कोहली से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 

Advertisement