आप यहां हैं : होम » विषय »विराट कोहली »

'विराट कोहली' - 13 video result(s)

'विराट कोहली' - 242 news result(s)

आईपीएल से खिलाड़ियों को तनावमुक्त होने में मदद मिलेगी : विराट कोहलीआलोचक भले ही कहें कि आईपीएल व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर में खिलाड़ियों पर बोझ बढ़ा रहा है, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इस टी-20 टूर्नामेंट से उन्हें तनावमुक्त होने और खुद आनंद उठाने में मदद मिलेगी।
विश्व ट्वेंटी20 फाइनल में शिकस्त के साथ भारत ने श्रीलंका को नंबर एक रैंकिंग गंवा दी, लेकिन स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और स्पिनर आर अश्विन ने नवीनतम रैंकिंग में क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान के साथ अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की।
टी-20 विश्वकप : कोहली बने टूर्नामेंट के श्रेष्ठ खिलाड़ीभारत के विराट कोहली को बांग्लादेश में रविवार को संपन्न आईसीसी टी-20 विश्व कप का 'प्लेअर ऑफ द टूर्नामेंट' चुना गया। कोहली ने इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक 319 रन बनाए।
विराट को आउट करने के लिए एक अच्छी गेंद काफी : मलिंगाश्रीलंका के कार्यवाहक कप्तान लसिथ मलिंगा ने कहा कि विराट कोहली शानदार बल्लेबाज है, लेकिन उनके पास ऐसे गेंदबाज हैं, जो ऐसी गेंद फेंक सकते हैं, जिस पर महानतम खिलाड़ी भी आउट हो जाए।
हर किसी को विराट कोहली से सीखने की जरूरत है : धोनीभारत की दक्षिण अफ्रीका पर जीत में अहम भूमिका निभाने वाले विराट कोहली की जमकर तारीफ करते हुए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी टीम के अन्य साथियों से कहा कि मौकों का फायदा कैसे उठाना चाहिए, इसकी सीख उन्हें दिल्ली के इस बल्लेबाज से लेनी चाहिए।
टी-20 विश्वकप : विराट कोहली की पारी से धमाकेदार जीत के साथ भारत फाइनल मेंविराट कोहली (नाबाद 72) के नेतृत्व में अपने बल्लेबाजों और रविचंद्रन अश्विन (22-3) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए ट्वेंटी-20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हरा दिया।
आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय टीम टी-20 विश्वकप के तीसरे ग्रुप लीग मैच में आज बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के इरादे से उतरेगी।
विराट कोहली किसी भी अन्य खिलाड़ी से ज्यादा रिकॉर्ड तोड़ेगा : कपिल देववर्ष 1983 में पहली बार क्रिकेट विश्वकप जीतने वाली भारतीय टीम के कप्तान कपिल देव ने मंगलवार को कहा है कि मौजूदा भारतीय टीम में बल्लेबाजी के मुख्य सिरमौर विराट कोहली इस खेल की दुनिया में किसी भी अन्य क्रिकेटर से ज़्यादा रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे।
टी-20 विश्व कप :  भारत ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से हरायाविराट कोहली (54) और रोहित शर्मा (नाबाद 62) की उम्दा पारियों और अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए अपने दूसरे ग्रुप मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन वेस्टइंडीज को सात विकेट से हरा दिया
भारत ने अभ्यास मैच में इंग्लैंड को हरायाविराट कोहली की 74 रन की तेजतर्रार पारी तथा सुरेश रैना के अच्छे सहयोग से भारत ने आईसीसी विश्व टी-20 चैंपियनशिप के मुख्य ड्रा से पहले बुधवार को मीरपुर में इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में 20 रन की मनोबल बढ़ाने वाली जीत दर्ज की। रैना ने 31 गेंदों पर 54 जबकि कोहली ने 48 गेंदों पर नाबाद 74 रन बनाये।
विराट कोहली सभी अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ देंगे : जहीर अब्बासपाकिस्तान के अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज जहीर अब्बास का मानना है कि भारत के चोटी के बल्लेबाज विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सभी रिकॉर्ड को तोड़ने की क्षमता रखते हैं।
टी-20 वर्ल्ड कप : पाक और ऑस्ट्रेलिया प्रबल दावेदार, भारत के लिए कड़ी चुनौतीमौजूदा फॉर्म को देखते हुए 2007 के शुरुआती चरण की चैंपियन भारतीय टीम निश्चित रूप से टूर्नामेंट जीतने की दावेदारों में शामिल नहीं है। पाकिस्तान और संतुलित ऑस्ट्रेलियाई टीम भी तीन हफ्ते तक चलने वाले टूर्नामेंट में गंभीरता से खिताब पर निगाह गड़ाए होगी।
वनडे रैंकिंग में दोबारा नंबर एक बने भारतीय बल्लेबाज विराट कोहलीभारत के विराट कोहली ने एशिया कप की समाप्ति के बाद आज जारी आईसीसी की खिलाड़ियों की एकदिवसीय बल्लेबाजी रैंकिंग में एक बार फिर नंबर एक स्थान हासिल कर लिया।
भारत टी-20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बरकरारभारत और तीसरे स्थान पर मौजूदा दक्षिण अफ्रीका दोनों के 123 अंक हैं, लेकिन दशमलव अंक तक गणना करने पर टीम इंडिया की स्थिति बेहतर है। श्रीलंका की टीम 129 अंक के साथ शीर्ष पर चल रही है।
पूर्व टेस्ट क्रिकेटर फारुख इंजीनियर मानते हैं कि टीम इंडिया वाकई ढलान पर है। इसे संक्रमण का दौर कहकर बचा नहीं जा सकता। उनका मानना है कि टीम इंडिया में सुधार की कोशिश कम दिख रही है, जो सही नहीं है।
भारतीय क्रिकेट टीम ने शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में बुधवार को खेले गए एशिया कप के अपने चौथे और अंतिम मुकाबले में अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया। खिताब की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी भारतीय टीम ने टूर्नामेंट की दो 'कमजोर' टीमों को हराया लेकिन दो मजबूत टीमों के खिलाफ वह हार गई।
धोनी के मुकाबले कोहली के प्रशंसकों में तेजी से इजाफाविदेशी दौरों पर भारतीय टीम के लगातार हार ने जहां कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की लोकप्रियता पर विपरीत प्रभाव डाला है, वहीं इंटरनेट पर उनके नायब विराट कोहली के प्रशंसकों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है।
एशिया कप 2014: विराट कोहली ने जुझारूपन दिखाने के लिए टीम की तारीफ कीभारत के कार्यवाहक कप्तान विराट कोहली ने रविवार को कहा कि उनके लिए टीम की अगुवाई करने का यह अच्छा अनुभव रहा और उन्हें गर्व है कि उनके युवा साथियों ने श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ मैचों में गजब का जज्बा दिखाया। भारत ये दोनों मैच हार गया था।
एशिया कप : अफरीदी के दो छक्कों की बदौलत पाकिस्तान ने भारत को एक विकेट से हरायाभारत की ओर से रखे गए 246 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम को जीत के लिए मैच के आखिरी ओवर में दस रनों की जरूरत थी, लेकिन शाहिद अफरीदी ने लगातार दो छक्के जड़ कर भारतीय टीम के जीत के सपने को चकना चूर कर दिया।
हार से निराश विराट कोहली ने कहा, हमें आत्ममंथन करना होगाएशिया कप टूर्नामेंट में श्रीलंका के खिलाफ दो विकेट से मिली हार से निराश भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि भले ही टॉस की भूमिका अहम थी, लेकिन उनके बल्लेबाजों को चतुराई से खेलना चाहिए था।

विराट कोहली से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement

ब्रिटेन में 12 साल की लड़की, 13 साल का लड़का, बने सबसे कम उम्र के मां-बाप

यह लड़की जब गर्भवती हुई, उस समय वह प्राइमरी स्कूल में पढ़ती थी। उसने सप्ताहांत एक पुत्री को जन्म दिया। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ बताए जाते हैं।

Advertisement