आप यहां हैं : होम » विषय »विराट कोहली »

'विराट कोहली' - 53 video result(s)

'विराट कोहली' - 621 news result(s)

श्रीलंका पर जीत की ख़ुशियां मनाइए, लेकिन पिक्चर अभी बाक़ी है!धोनी से विराट तक क्रिकेट की बदलती पीढ़ी का बदलता किरदार इस अग्रेशन वाले अंदाज़ में साफ़ झलकता है। अग्रेशन के नमूने आपने ट्विटर या फ़ेसबुक पर भी ख़ूब देखे होंगे, जब आपकी बात से इत्तिफ़ाक ना रखने वाले शब्दों से ही आपको पीट धरते हैं।
विराट कोहली के सामने अभी चुनौतियां बाकी हैंसीरीज के दौरान विराट कोहली ने दिखाया कि कप्तानी के दबाव में उनकी बल्लेबाजी बिखरती नहीं है, लेकिन सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या टीम पूरी तरह से संतुलित दिखे।
अगर विराट न होते तो अमित मिश्रा का क्या होता?श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरिज़ में भारत की जीत के बाद अमित मिश्रा स्टार खिलाड़ी बनकर उभरे हैं। अमित की इस जीत के पीछे किसका हाथ है?
दिलेर विराट के निशाने पर श्रीलंका के बाद अब दक्षिण अफ़्रीकाश्रीलंका में 22 साल बाद विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज़ जीती। अब विराट की नज़र दक्षिण अफ़्रीकी टीम पर है जिसके ख़िलाफ़ टीम इंडिया ने पिछले 11 साल से कोई सीरीज़ नहीं जीत सकी है।
टीम इंडिया की जीत पर हो जश्न, लेकिन गुस्सा कितना जायज?भारत की श्रीलंका में ऐतिहासिक जीत की अगली सुबह अखबारों के पहले पन्ने पर अमूल का दिलचस्प विज्ञापन है। यह अनायास ही आपका ध्यान खींचता है। विज्ञापन का शीर्षक है: 'शांत शर्मा शांत'।
आक्रामकता को बेचने की कोशिश कर रहे हैं विराट : बिशन सिंह बेदीश्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी टीम इंडिया की जीत से खुश तो हैं, लेकिन कप्तान विराट कोहली या ईशांत शर्मा के आक्रामक प्रदर्शन से बिल्कुल भी खुश नहीं हैं।
जानें, श्रीलंका के टेस्ट में कप्तान कोहली पास हुए या फेल!विराट कोहली कप्तान के तौर पर श्रीलंका के टेस्ट में पास हो गए। अपनी पहली बड़ी परीक्षा में कप्तान विराट डिसटिंक्शन पाने में कामयाब रहे।
'विराट सेना' के इन पांच रणबांकुरों ने इतिहास रचने में दिया अहम योगदान'विराट सेना' ने तीसरे और अंतिम टेस्ट में मेजबान श्रीलंका को 117 रन से हरा दिया। इसी के साथ टीम इंडिया ने 22 साल बाद श्रीलंका को उसी की धरती पर हराकर सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया।
युवा टीम ने शानदार जीत दर्ज की, सभी 'इतिहास का हिस्सा' बने : कोहली'विराट सेना' ने श्रीलंका को उसी की धरती पर 2-1 से हराकर अपनी पहली सीरीज जीत ली है। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने इतिहास भी रच दिया है। टीम इंडिया ने कोहली के नेतृत्व में 22 साल बाद श्रीलंका में सीरीज जीती है।
त्वरित टिप्पणी : क्‍या है चे‍तेश्‍वर पुजारा होने का मतलब?यह कोई सलमान खान की फि‍ल्‍म नहीं है, जहां नाम ही काफी होता है। क्रिकेट में मैदान पर बल्‍लेबाज को रन बनाने ही होते हैं। तभी टीम में उसकी जगह तय होती है। पुराने रन मैदान पर उतरते ही बेकार हो जाते हैं। यह बात चेतेश्‍वर पुजारा से बेहतर भला कौन समझ सकता है।
गुस्सैल ईशांत सहित तीन श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर फैसला मैच के बादभारत-श्रीलंका सीरीज के तीसरे और निर्णायक टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को तीखी बहस करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और श्रीलंका के धम्मिका प्रसाद, दिनेश चंडीमल और लहिरू थिरिमाने को आईसीसी ने आरोपित कर दिया है।
टीम इंडिया ने 22 साल बाद श्रीलंका में जीती सीरीज, ये हैं सबसे बड़े 5 कारणविराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने श्रीलंका को उसी की धरती पर 22 साल बाद एक बार फिर से हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया। इससे पहले मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में 1993 में भारत ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में श्रीलंका को 1-0 से हराया था, जिसमें दो टेस्ट ड्रॉ रहे थे।
विराट की युवा सेना ने 22 साल बाद फिर जीती लंका, अश्विन को मैन ऑफ द सीरीज़कोलंबो के एसएससी क्लब मैदान में खेले गए अंतिम टेस्ट मैच के अंतिम दिन टीम इंडिया ने श्रीलंका को 117 रन से हरा दिया। इस प्रकार विराट की इस युवा सेना ने ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए 22 साल बाद एक बार फिर श्रीलंका को उसी की धरती पर मात देने में कामयाबी हासिल कर ली।
कोलंबो की हलचल : पारी घोषित करने में नहीं दिखी विराट की आक्रामकता!"आक्रामक कप्तान" विराट कोहली कम से कम पारी घोषित करने में अपनी "आक्रामकता" नहीं दिखा रहे। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तरह कोहली भी कोई जोखिम उठाने के लिए तैयार नहीं दिखते। पिछले टेस्ट में भी यही हुआ था और इस बार तो उन्होंने पारी घोषित ही नहीं की।
22 साल बाद इतिहास रचने की दहलीज पर टीम इंडिया!कोलंबो टेस्ट में भारत ने श्रीलंका के सामने 386 रन की चुनौती रक दी है...ऐसे में टीम इंडिया 22 साल के लंबे इंतजार के बाद सीरीज जीतने की स्थिति में दिखाई दे रही है...और ये कमाल दिखाने के लिए टीम इंडिया के गेंदबाजों को पांचवें दिन अपना पूरा दमखम झोंकना होगा।
3rd Test : श्रीलंका के 67 रन पर तीन विकेट गिरे, जीत के लिए और चाहिए 319 रनकोलंबो के एसएससी क्लब मैदान में खेले जा रहे भारत-श्रीलंका सीरीज के तीसरे टेस्ट के चौथे दिन भारत ने श्रीलंका के सामने 386 रन का विशाल लक्ष्य रखा। श्रीलंका ने लक्ष्य का पीछा करते हुए तीन विकेट पर 67 रन बना लिए। उन्हें जीत के लिए 319 रन और बनाने हैं।
IND vs SL तीसरा टेस्ट : दूसरी पारी में भारत के 21 रन पर तीन विकेट गिरे, कुल बढ़त 132 रनकोलंबो के सिन्हलीज स्पोर्ट्स क्लब (एसएससी क्लब) मैदान पर खेले जा रहे भारत-श्रीलंका सीरीज के तीसरे और निर्णायक टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 21 रन बना लिए। रोहित शर्मा (14) और कप्तान विराट कोहली (1) नाबाद रहे।
कोलंबो की हलचल : अब न कोई शक न सवाल, रोहित से बेहतर पुजाराचेतेश्वर पुजारा ने कोलंबो टेस्ट के दूसरे दिन अपने शानदार शतक से इस बहस को खारिज कर दिया है कि रोहित शर्मा और उनमें कौन बेहतर टेस्ट खिलाड़ी है।
कोलंबो की हलचल : नमन बने भारत के 285वें टेस्ट खिलाड़ीविकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा भारत के 285वें टेस्ट खिलाड़ी बन गए हैं। कोलंबो के एसएससी यानी सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड पर तीसरा टेस्ट शुरू होने के पहले उन्हें कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट कैप और जर्सी दी। टीम डाइरेक्टर रवि शास्त्री सहित पूरी टीम ने 32 साल के ओझा को बधाई दी।
भारत बनाम श्रीलंका : केएल राहुल फि‍र बनाएंगे शतक!अगर राहुल की कुल 9 पारियों को देखें तो एक बात तो स्‍पष्‍ट हो जाती है कि या तो वे शतक बनाते हैं या उनकी पारी दस रन से आगे नहीं बढ़ पाती। और वह हर तीसरी और चौथी पारी में शतक बनाते हैं। तो हम यह उम्‍मीद कर सकते है कि राहुल वर्तमान टेस्ट की दूसरी पारी में शतक बनाएंगे...

विराट कोहली से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 
 

Advertisement