आप यहां हैं : होम » विषय »विराट कोहली »

'विराट कोहली' - 17 video result(s)

'विराट कोहली' - 263 news result(s)

बोर्ड ने अनुष्का को विराट के साथ जाने की अनुमति नहीं दी : राजीव शुक्लाटीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे पर क्रिकेटर विराट कोहली के साथ अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के होने की खबरों पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि बोर्ड ने कोहली को कभी अनुष्का को अपने साथ ले जाने की इजाजत नहीं दी थी और बोर्ड को मालूम भी नहीं है कि वह विराट के साथ गई है या नहीं।
लॉर्ड्स टेस्ट : भारत की पहली पारी 295 रनों पर सिमटीभारत की ओर से अजिंक्य रहाणे ने 103, भुवनेश्वर कुमार ने 36, चेतेश्वर पुजारा ने 28, विराट कोहली ने 25, मुरली विजय ने 24, मोहम्मद शामी ने 19 तथा इशांत शर्मा ने 12 रनों का योगदान दिया। मेजबान इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने सबसे ज़्यादा चार भारतीय विकेट चटकाए।
उप-महाद्वीपीय खिलाड़ियों के लिए इंग्लैंड कठिन जगह : विराट कोहलीस्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने इंग्लैंड को ‘उप-महाद्वीपीय टीमों के लिए कठिन स्थलों में से एक करार किया, लेकिन कहा कि उनकी टीम का ध्यान बुधवार से शुरू होने वाली पांच मैचों की शृंखला में मजबूत प्रदर्शन करने पर लगा है।
भारत तीसरे स्थान पर खिसका लेकिन कोहली आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर कायमभारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को जारी ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में एक पायदान खिसककर तीसरे स्थान पर पहुंच गई, लेकिन विराट कोहली बल्लेबाजी सूची में शीर्ष पर बरकरार हैं। भारत ने अपना दूसरा स्थान श्रीलंका को गंवा दिया, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने अपनी बादशाहत कायम रखी।
विराट कोहली को मिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर पुरस्कारभारत के चोटी के बल्लेबाज विराट कोहली को सिएट वर्ष का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर पुरस्कार से सम्मानित किया गया जबकि भारत की तरफ से सबसे कम टेस्ट मैचों में 100 विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को 2013-14 के लिए वर्ष का भारतीय खिलाड़ी पुरस्कार मिला।
इंग्लैंड की तैयारी के लिए बांग्लादेश अच्छा मौका है : सुरेश रैना27-वर्षीय सुरेश रैना उस भारतीय टीम की अगुवाई करने जा रहे हैं, जिसमें स्टार खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा मौजूद नहीं हैं। रैना ने कहा, ''बांग्लादेश घरेलू मैदान पर अच्छी टीम है... हमने एशिया कप नहीं जीता था... यह दौरा हमारे लिए चुनौतीपूर्ण होगा...''
बांग्लादेश और इंग्लैंड के लिए भारतीय टीम का एलान, गंभीर की टीम में वापसीबांग्लादेश और इंग्लैंड दौरों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का आज एलान कर दिया गया है। खात बात यह है कि बांग्लादेश दौरे पर महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली नहीं जाएंगे, उनकी जगह सुरेश रैना कप्तानी करेंगे। इंग्लैंड के दौरे के लिए गौतम गंभीर की टीम में वापसी हुई है।
'देखो और इंतज़ार करो' अच्छी स्थिति नहीं, लेकिन हम अपनी वजह से यहां हैं : विराट कोहलीविराट कोहली ने कहा, ''हम अपनी रणनीति के अनुसार नहीं खेल पाए और खामियाजा भुगतना पड़ा... मेरे कहने का मतलब है कि यदि आप यॉर्कर नहीं कर सकते तो फिर आखिरी ओवरों में आपको नुकसान उठाना पड़ेगा...''
टीम के जज्बे का बेहतरीन उदाहरण देखने को मिला : विराट कोहलीरॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल मैच में रविवार को चेन्नई सुपरकिंग्स की मजबूत टीम के खिलाफ टीम की पांच विकेट की जीत के दौरान खिलाड़ियों के जज्बे की तारीफ की।
विराट कोहली को कप्तानी के बजाय ज्यादा ध्यान बल्लेबाजी पर लगाना चाहिए : सौरव गांगुलीपूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को लगता है कि विराट कोहली को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर की कप्तानी करते हुए सहज रहना चाहिए जिससे उन्हें अपनी पहली प्राथमिकता पर ध्यान लगाकर ज्यादा से ज्यादा रन बनाने में मदद मिलेगी।
युवराज सिंह का गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाना सुखद दृश्य था : विराट कोहलीविराट कोहली ने अपने साथी के आलोचकों की आलोचना करते हुए कहा कि लोगों को शीर्ष स्तर के क्रिकेटरों का करियर खत्म लिखने से बचना चाहिए।
हम एक इकाई के रूप में नहीं खेल पा रहे हैं : विराट कोहलीरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने किंग्स इलेवन पंजाब से मिली 32 रन से हार के बाद स्वीकार किया कि उनकी टीम एक इकाई के रूप में नहीं खेल पा रही है।
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली आईपीएल के मौजूदा सत्र में सबसे ज्यादा ‘सर्च’ किए गए खिलाड़ी हैं जबकि दूसरा नंबर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का है।
भारत को भले ही जून तक अगला वनडे नहीं खेलना है, लेकिन विराट कोहली ने आईसीसी की बल्लेबाजों की सूची में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है जबकि हमवतन रविंद्र जडेजा गेंदबाजों और आलराउंडरों दोनों की सूची में शीर्ष पांच में शामिल हैं।
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम के साथी एबी डी विलियर्स की मैच जिताऊ पारी को ट्वेंटी-20 की अब तक की बेहतरीन पारियों में से एक करार दिया।
आईपीएल-7 : युवराज ने कहा, भारतीय चरण में हर टीम के पास वापसी का मौकायुवराज ने कहा, बैंगलोर की टीम यदि अपनी क्षमता से खेलती है और घरेलू परिस्थितियों का अच्छी तरफ से फायदा उठाती है, तो वापसी कर सकती है। टीम का प्रत्येक खिलाड़ी इसे अच्छी तरह से समझता है और वे बेहतर प्रदर्शन करना चाहते हैं। हमारा आगे यही लक्ष्य है।
क्रिस गेल और विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों के खिलाफ मिली सफलता से उत्साहित किंग्स इलेवन पंजाब के युवा मध्यम तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने कहा कि वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद की।
कोलकाता नाइट राइड्डर्स टीम ने बहुत ही रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात्र दो रन से हराया दिया। बैंगलोर को जीत के लिए 151 चाहिए थे, लेकिन निर्धारित 20 ओवर में टीम पांच विकेट के नुकसान पर 148 रन ही बना पाई।
विराट कोहली ने अपनी जगह खुद बनाई : जवागल श्रीनाथदेश के पूर्व दिग्गज गेंदबाज जवगल श्रीनाथ ने मंगलवार को विराट कोहली की जमकर तारीफ की और कहा कि कोहली ने भारतीय क्रिकेट में अपनी जगह खुद बनाई है।
आईपीएल-7 : रॉयल चैलेंजर्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरायारॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले शानदारी गेंदबाजी, फिर पार्थिव पटेल (नाबाद 57) और अब्राहम डिविलियर्स (नाबाद 45) के बीच हुई नाबाद 99 रनों की उम्दा साझेदारी की बदौलत शनिवार को मुंबई इंडियंस को 15 गेंद शेष रहते सात विकेट से हरा दिया।

विराट कोहली से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement