आप यहां हैं : होम » विषय »संकट में बीजेपी »

'संकट में बीजेपी' - 22 video result(s)

'संकट में बीजेपी' - 19 news result(s)

यूपी विधानसभा के बाहर बीजेवाईएम कार्यकर्ताओं का जमकर प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठी चार्जलखनऊ में यूपी विधानसभा के बाहर बीजेवाईएम की प्रदर्शन हो रहा है। ये लोग उत्तर प्रदेश में बिगड़ी कानून व्यवस्था का विरोध कर रहे थे। साथ ही ये लोग राज्यभर में बढ़ते बिजली संकट के विरोध में भी प्रदर्शन कर रहे हैं।
उत्तराखंड सरकार भी खतरे में!उत्तराखंड की राज्य सरकार पर भी संकट के बादल मंडराते दिख रहे हैं। कांग्रेस नेता सतपाल महाराज के बीजेपी में शामिल होने के बाद समीकरण बदलते दिख रहे हैं। हरीश रावत के मंत्रिमंडल में शामिल सतपाल महराज की पत्नी अमृता रावत ने मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की है।
आर्थिक संकट से छुटकारे के लिए इसी साल कराए जाएं चुनाव : आडवाणीभारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मिलकर मांग की कि देश में 'अनिश्चितता' का मौजूदा वातावरण समाप्त करने के लिए जल्द आम चुनाव कराए जाएं।
बाजीगरी का बजट, आर्थिक संकट गहराएगा : यशवंत सिन्हापूर्व वित्तमंत्री और बीजेपी सांसद यशवंत सिन्हा ने आम बजट को 'बाजीगरी का बजट' करार देते हुए कहा कि चिदंबरम ने जो बजट पेश किया है, उससे लगता है कि भविष्य में आर्थिक संकट और गहराएगा।
कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष ने बागी विधायकों का इस्तीफा स्वीकार कियाकर्नाटक में सियासी उठापटक के बीच विधानसभा अध्यक्ष केजी बोपैया ने 12 भाजपा विधायकों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया जिन्हें बीएस येदियुरप्पा का करीबी माना जाता है लेकिन इससे जगदीश शेट्टार सरकार को अभी कोई खतरा नहीं है।
कर्नाटक के सीएम शेट्टार से मिले राजनाथ, बोले सरकार पर खतरा नहींपत्रकारों से बात करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि कर्नाटक में बीजेपी सरकार के आगे कोई संकट नहीं है और वह अपना कार्यकाल पूरा करेगी।
कर्नाटक सरकार फिलहाल संकट में नहीं : राज्यपाल हंसराज भारद्वाजकर्नाटक के राज्यपाल हंसराज भारद्वाज ने कहा है कि राज्य में जगदीश शेट्टार की सरकार फिलहाल संकट में नहीं है। भारद्वाज ने शनिवार को कहा कि वह अभी राज्य सरकार से बहुमत साबित करने को नहीं कहेंगे।
जरूरी हुआ तो शेट्टार को बहुमत साबित करने को कहेंगे : कर्नाटक राज्यपालकर्नाटक सरकार पर छाए संकट के बादल के बीच इस्तीफा देने पर अड़े बीजेपी के 13 विधायकों के मामले में राज्यपाल हंसराज भारद्वाज ने कहा है कि कि अगर जरूरत पड़ी, तो वह मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार से विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कह सकते हैं।
कर्नाटक में बीजेपी सरकार गहरे संकट की ओरपूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के समर्थक दो मंत्रियों के त्यागपत्र देने तथा उनके समेत 13 विधायकों के विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के निर्णय के बाद कर्नाटक की बीजेपी सरकार गहरे संकट में फंसती दिख रही है।
मुंडा का इस्तीफा, विधानसभा भंग करने की सिफारिशझारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के समर्थन वापस लेने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उनके मंत्रिमंडल ने राज्यपाल से विधानसभा भंग करने की सिफारिश की है।
झारखंड में मुंडा सरकार खतरे में, झामुमो ने समर्थन खींचाझारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के गठबंधन से बाहर आने के साथ ही सोमवार को राज्य में भाजपा नीत अर्जुन मुंडा सरकार अल्पमत में आ गई। दोनों पार्टियों के बीच सत्ता हस्तांतरण को लेकर विवाद पैदा हो गया था।
येदियुरप्पा की धमकी, गडकरी को अध्यक्ष पद से हटाएं तभी बीजेपी में रहूंगाअरुण जेटली और कर्नाटक के असंतुष्ट बीजेपी नेता येदियुरप्पा के बीच वार्ता नाकाम रही है। सूत्रों के मुताबिक येदियुरप्पा ने कहा कि यदि नितिन गडकरी अध्यक्ष पद से हटाए जाते हैं, तभी वह पार्टी में रहेंगे।
कर्नाटक संकट : येदियुरप्पा गुट ने दी तीन दिन की मोहलतयेदियुरप्पा समर्थक विधायकों और सांसदों ने साफ किया कि अगर सदानंद गौड़ा की जगह जगदीश शेट्टार को मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया, तो वे 4-5 जुलाई को बैठक कर सामूहिक इस्तीफे के बारे में फैसला लेंगे।
कर्नाटक में सियासी संकट :  डैमेज कंट्रोल में जुटी बीजेपीकर्नाटक में बिगड़ते राजनीतिक समीकरणों को संभालने के लिए कर्नाटक बीजेपी के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान बेंगलुरु में दोनों गुटों से बात कर रहे हैं।
कर्नाटक में येदियुरप्पा समर्थक मंत्रियों ने दी इस्तीफे की धमकीकर्नाटक में बीजेपी सरकार का संकट बढ़ता ही जा रहा है। येदियुरप्पा के एक वफादार बीपी हरीश का कहना है कि जैसे ही मुख्यमंत्री सदानंद गौड़ा बेंगलुरु लौटेंगे, उनकी सरकार के 10 मंत्री इस्तीफा दे देंगे।
कर्नाटक बीजेपी का संकट गहराया, येदियुरप्पा दे सकते हैं इस्तीफाबीएस येदियुरप्पा जल्द ही पार्टी से इस्तीफा दे सकते हैं। सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि उनके समर्थक सात मंत्रियों और चार विधायकों ने भी अपना इस्तीफा येदियुरप्पा को सौंप दिया है।
कर्नाटक में भाजपा संकट : विधायक दल की बैठक बुलाने की मांगराजस्थान के बाद कर्नाटक में बीजेपी संकट गहराने लगा है। 20 विधायकों ने मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखकर विधायक दल की आपात बैठक बुलाने की मांग की है।
कर्नाटक में भाजपा का संकट एक बार फिर सामने आ गया है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने यह कहकर सभी को चौंका दिया है कि समय ही बताएगा कि वह पार्टी में रहेंगे या नहीं।
कर्नाटक में मुख्यमंत्री येदियुरप्पा की मुश्किलें खत्म होती नजर आ रही हैं, क्योंकि बीजेपी के 11 बागी विधायकों ने सरकार का साथ देने की बात कही है।

संकट में बीजेपी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement