आप यहां हैं : होम » विषय »सफाई अभियान »

'सफाई अभियान' - 10 news result(s)

गंगा की सफाई में अमेरिकियों को भी जोड़ने का आह्वान किया मोदी नेप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की कि वह गंगा सफाई को एक जन-आंदोलन में बदलने जा रहे हैं और इसमें उन्होंने अमेरिकियों सहित अन्य देशों के लोगों को भी शामिल होने का न्योता दिया।
गांधी जयंती पर मैं खुद झाडू लगाउंगा : पीएम नरेंद्र मोदीदो अक्तूबर को 'स्वच्छ भारत' अभियान शुरू होने के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि वह खुद झाडू लेकर सफाई करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से कहा कि इस अभियान को कामयाब बनाने के लिए वे हर सप्ताह अपने दो घंटे उन्हें बतौर 'दान में' दें।
ऐसे तो गंगा की सफाई में 200 साल लग जाएंगे : केंद्र को सुप्रीम कोर्ट की लताड़नरेंद्र मोदी क्योटो की तर्ज पर बनारस को बचाने और गंगा की सफाई में जापान की मदद का वादा लेकर जब भारत पहुंचे, उससे पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने गंगा सफाई पर उनकी सरकार के कामकाज को कठघरे में ला खड़ा किया।
गंगा सफाई पर तीन हफ्ते में चरणबद्ध योजना पेश करे केंद्र सरकार : सुप्रीम कोर्टसुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सरकार ने जैसा हलफनामा दिया है, उससे तो गंगा को साफ होने में 200 साल लग जाएंगे। कोर्ट ने कहा कि सरकार चरणबद्ध योजना के जरिये आम आदमी को समझ आने वाले एक्शन प्लान लेकर आए।
मोदी इफेक्ट : गृह मंत्रालय और कार्मिक विभाग में विशेष सफाई अभियानप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर नॉर्थ ब्लॉक स्थित गृह मंत्रालय और कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग में कार्यालयों की साफ सफाई का विशेष अभियान रविवार को शुरू हुआ।
पीएम मोदी का गंगा सफाई अभियान का एक्शन प्लान तैयार, पहली बैठक आजप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट गंगा सफाई अभियान का एक्शन प्लान तैयार हो गया है और आज इसके लिए पहली टॉप लेवल मीटिंग होने जा रही है।
उत्तराखंड में हुई लापरवाही पर घिरी राज्य सरकार, टाली जा सकती थी तबाहीउत्तराखंड में हुई लापरवाही पर राज्य सरकार घिरी नजर आ रही है। मौसम विभाग का कहना है कि चेतावनी देने के बावजूद सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया। इधर, राज्य सरकार ने सफाई देते हुए कहा है कि मौसम विभाग की ओर से ऐेसा कोई अलर्ट नहीं मिला था।
आगरा के दशहरा घाट से यमुना नदी में सफाई अभियान के साथ प्रियंका चोपड़ा ने इस वर्ष का ग्रीनाथॉन-4 मुहिम का शुभारंभ किया है।
भारत के स्टार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ग्रामीण क्षेत्र में बेहतर सफाई अभियान सपोर्ट माई स्कूल के तहत एनडीटीवी और कोका कोला के साथ जुड़ गए।
भारत के स्टार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ग्रामीण क्षेत्र में बेहतर सफाई अभियान सपोर्ट माई स्कूल के तहत एनडीटीवी और कोका कोला के साथ जुड़ गए।

Advertisement

सफाई अभियान वीडियो

सफाई अभियान से जुड़े अन्य वीडियो »

'मंगल पर भारत-अमेरिका शिखर मिलन के बाद धरती पर हम मिले'

मंगल ग्रह पर भारतीय और अमेरिकी मिशनों के पहुंचने के कुछ ही दिनों के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात के महत्व को रेखांकित करते हुए पीएम मोदी ने यह बात कही।

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया