आप यहां हैं : होम » विषय »सफाई अभियान »

'सफाई अभियान' - 30 news result(s)

केंद्रीय विद्यालय के लॉकर से कैश और सोना मिलने के मामले में टीचर संदेह के घेरे मेंपिछले सप्ताह शनिवार को अहमदाबाद के चांदखेड़ा इलाके के केंद्रीय विद्यालय के लॉकर से एक करोड़ रुपया कैश और 51 लाख रुपये का सोना बरामद हुआ था। स्कूल में सफाई अभियान के दौरान ये चीजें बरामद होने से सनसनी फैल गई थी।
संजय जोशी ने की स्वच्छता कार्यक्रम में भागीदारीभारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) संजय जोशी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के तहत सफाई कार्यक्रम में भागीदारी की।
मोदी ने सफाई अभियान में सौरव गांगुली, कपिल शर्मा समेत अन्य हस्तियों को किया नामांकितप्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी के अस्सी घाट का मुआयना करते हुए कहा कि अस्सी घाट काशी की पहचान है, लेकिन यह मिट्टी में दबी पड़ी थी। उन्होंने कहा, काशी के नागरिकों और स्वैच्छिक संगठनों ने यहां सफाई अभियान चलाकर जो सराहनीय कार्य किया है, उसके लिए उनका आभार व्यक्त करता हूं।
रवीश कुमार की कलम से : रेल की पटरी और कचरे का अभियानहम कचरा अपने बैग में लेकर चलते हैं और दुनिया को उपदेश देते हैं कि यहां-वहां मत फेंकिये। प्लास्टिक के ये समान जब तक दुकानों, कोच और हमारे बैग में है, तब भी वे कचरा ही हैं।
डेंगू ने बदली जिंदगी की दिशा, चौ. कुलदीप ने सफाई को बनाया जीवन लक्ष्यऐसे ही एक नाम है चौ. कुलदीप। बाहरी दिल्ली के एक गांव जगतपुर के बाशिंदे हैं। पता चला कि जगतपुर गांव में डेंगू और मलेरिया के बहुत सारे मामले हैं। जब इस गांव पहुंचा तो एक शख्श अपने 10 से 12 लोगों के साथ नालियों में दवा छिड़क रहा था.. नालियों की सफाई कर रहा था और लोगों को डेंगू से बचने की सलाह दे रहा था...
नौकर की बेटी बनी मोदी के स्वच्छता अभियान की ब्रांड एंबेसेडरराजधानी दिल्ली की डिफेंस कॉलोनी में पीले रंग की शानदार कोठी में मालिक और नौकर के संबध को नई ऊंचाई मिल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वाकांक्षी मिशन 'स्वच्छ भारत स्वच्छ विद्यालय' की ब्रांड एंबेसेडर यहीं रहती है।
स्वच्छ भारत अभियान से जुड़े लोग ही जहर फैला रहे हैं : राहुल गांधीराहुल गांधी ने कहा कि जहां एक ओर फोटो खिंचवाने के लिए देश में सफाई अभियान जारी है, वहीं दूसरी ओर नेताओें की ओर से देश की नींव में जहर फैलाने का काम हो रहा है।
वाराणसी में पीएम मोदी के कार्यक्रम में हुई सुरक्षा चूक, गृह मंत्रालय ने जांच के आदेश दिए : सूत्रवाराणसी के अस्सी घाट पर गंगा स्वच्छता मुहिम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिस्से लेने के दौरान हुई सुरक्षा चूक को गृह मंत्रालय ने बेहद गंभीरता से लिया है।
पीएम मोदी ने सफाई अभियान के लिए किया नामित, अखिलेश यादव ने नहीं दी कोई प्रतिक्रियाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज सफाई अभियान के लिए 'नामित' किए जाने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।
स्वच्छता अभियान से काशी को मिलेगी नई सौगात : पीएम मोदीप्रधानमंत्री ने कहा कि वाराणसी की कई स्वयंसेवी संस्थाओं ने वादा किया है कि एक माह के अंदर गंगा घाट की सफाई पूरी कर ली जाएगी। उन्होंने कहा, स्वच्छता अभियान से काशी को एक नई सौगात मिलेगी। उन्होंने लोगों से स्वच्छता अभियान से जुड़ने का आह्वान भी किया।
पीएम नरेंद्र मोदी ने फावड़ा उठाकर की अस्सी घाट की सफाईयूपी में स्वच्छ भारत अभियान के लिए पीएम ने नौ लोगों को नामांकित किया, जिसमें राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, क्रिकेटर सुरेश रैना और मोहम्मद कैफ, गायक कैलाश खेर, हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव के नाम भी शामिल हैं।
अपने प्रधानसेवक पर भरोसा रखें, कालेधन का एक-एक पैसा वापस लाकर रहूंगा : पीएम नरेंद्र मोदीप्रधानमंत्री ने कहा कि ब्लैक मनी के आंकड़ों से हमें उलझना नहीं है, हमें ब्लैक मनी वापस लेकर आना है। मोदी ने कहा, मुझे पता है कि देशवासियों को मेरे शब्दों, मेरे इरादों पर भरोसा है और जहां तक कालेधन का सवाल है, देशवासी अपने इस प्रधानसेवक पर भरोसा करें, कालेधन का पाई-पाई वापस लाऊंगा।
पीएम ने स्वच्छ भारत अभियान में मीडिया की भूमिका को सराहा, कहा, आपने कलम को झाड़ू में बदल दियापीएम मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान के प्रति खबरें दिखाने और लिखने के लिए मीडियाकर्मियों का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि मीडिया के मित्रों ने कलम को झाड़ू में बदल दिया और लोगों को सफाई के प्रति काफी प्रेरित किया।
पीएम मोदी ने सफाई अभियान से जुड़ने के लिए अनिल अंबानी की सराहना कीपिछले सप्ताह 'स्वच्छ भारत' अभियान की शुरुआत करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई के चर्चगेट रेलवे स्टेशन के आसपास सफाई करने में उद्योगपति अनिल अंबानी की भूमिका की तारीफ की।
मणि-वार्ता : सभी देशों में 'पीएम' होता है, हमारे पास 'ईएम' (ईवेन्ट्स मैनेजर) है...कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा राज्यसभा सांसद मणिशंकर अय्यर के अनुसार, महात्मा गांधी यदि होते तो गांधी जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए सफाई अभियान को देखकर रो दिए होते...
स्वच्छ भारत मुहिम से जुड़े सचिन तेंदुलकर, बनाई टीम, की सफाईसचिन तेंदुलकर राज्यसभा के सदस्य हैं और वह भी भारत सरकार की स्वच्छ भारत मुहिम से जुड़ गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सचिन तेंदुलकर को इस अभियान में एक लीडर का रोल सौंपा है।
स्वच्छ भारत! मोदी की रैली के बाद शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने की मैदान की सफाईप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान का 'गांधीगीरी' के अंदाज में जवाब देते हुए शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने महालक्ष्मी के उस मैदान की आज सफाई की, जहां बीती रात मोदी ने एक जनसभा को संबोधित किया था।
दिल्ली के थाने बने डंपयार्ड, कैसे चले स्वच्छता अभियानस्वच्छता अभियान की शुरुआत से पहले प्रधानमंत्री अचानक मंदिर मार्ग थाने जा पहुंचे और गंदगी को देख सफाई में जुट गए। शायद यही वजह है कि गृह मंत्रालय ने आदेश दे दिया कि एक हफ्ते के अंदर दिल्ली के सभी थानों को साफ−सुथरा कर दिया जाए।
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिए दिल्ली में पुलिस थानों को साफ कराने के निर्देशकेंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी को सभी पुलिस थानों और अन्य परिसरों को एक सप्ताह के अंदर साफ करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि वह बिना पूर्व सूचना के कभी उन स्थानों का दौरा कर सकते हैं।
अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री आवास के पास के नाले की सफाई कीआप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास के पास के एक छोटे से आवासीय इलाके के बंद नाले की सफाई में सफाईकर्मियों की मदद की।

Advertisement

सफाई अभियान वीडियो

सफाई अभियान से जुड़े अन्य वीडियो »

Advertisement