आप यहां हैं : होम » विषय »समर्थन »

'समर्थन' - 504 video result(s)

'समर्थन' - 890 news result(s)

सामाजिक समस्याओं को सुलझाने में खाप पंचायतों की अहम भूमिका : मनोहर लाल खट्टरहरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को कहा कि खाप-पंचायतें हमारी पुरानी परंपरा हैं और सामाजिक समस्याओं को सुलझाने में हमेशा से इनका अहम योगदान रहा है।
दूध के दाम घटाओ, महाराष्ट्र सरकार का निजी दूध संघों को आदेशदूध का न्यूनतम समर्थन मूल्य देने के बाद अब दूध के बढ़ते दाम कम करने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने नायाब तरीका ढूंढ निकाला है। सरकारी दूध ब्रांड के दाम कम होने जा रहे हैं। इसके जरिए राज्य सरकार की कोशिश है कि निजी दूध संघों पर भी अपने ब्रांड के दूध की कीमत घटाने का दबाव बनाया जाए।
नारायण मूर्ति ने पीएम मोदी की सराहना की, लोगों से उनका समर्थन करने को कहाआईटी कंपनी इंफोसिस के सह-संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति ने नरेंद्र मोदी सरकार की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में काफी अच्छी बातें हुई हैं और प्रधानमंत्री को उनकी इन पहलों में समर्थन दिया जाना चाहिए।
मोदी सरकार का एक साल पूरा : क्या अब भी 'नमो-नमो' कर रहा है काशी? जानिए लोगों की राय...लगभग एक साल पहले की बात है। सांस्कृतिक नगरी वाराणसी के लोगों ने नरेंद्र मोदी को भारी मतों से जिता कर उनके प्रधानमंत्री बनने का रास्ता साफ किया था। वाराणसी में मोदी के समर्थन में सुनामी आई थी, जिसमें आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल सहित पूरा विपक्ष डूब गया था।
मोदी ने चीन से कहा, सुरक्षा परिषद और NSG में सदस्यता के दावे का करें समर्थनसंयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की स्थायी सदस्यता और परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह (एनएसजी) में सदस्यता के लिए भारत के दावे के समर्थन को लेकर चीन पर दबाव बनाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ऐसे कदम से द्विपक्षीय संबंध नए स्तर पर पहुंचेंगे तथा एशिया को अधिक मजबूती मिलेगी।
सरकार की नई बीमा, पेंशन योजनाएं कैसे हो पाएंगी कारगर?कई बार लगता है कि जीवन के बाद इस धरती पर कुछ बचा रहेगा तो वो है बीमा। इसलिए जीवन बचे न बचे बीमा बचाइये। हमारे आस पास तेज़ी से बदलाव हो रहा है। भले ही व्यापक रूप से इसके समर्थन या विरोध की राजनीतिक सक्रियता नज़र न आती हो लेकिन बीमा राजनीतिक शब्दावली में अपनी जगह बनाने लगा है।
युवराज के लिए इतनी ऊंची बोली लगाने पर अब सफाई दे रही है दिल्ली डेयरडेविल्सदिल्ली डेयरडेविल्स के सीईओ हेमंत दुआ ने कहा कि आईपीएल के बाजार ने युवराज सिंह की 16 करोड़ रुपये की कीमत निर्धारित की और फ्रेंचाइजी इस उम्रदराज स्टार की इस सत्र में असफलता के बावजूद पूरा समर्थन करती है।
पीएम मोदी ने बांग्‍लादेश से जुड़े सीमा विधेयक का समर्थन करने पर सोनिया को कहा शुक्रियाबांग्लादेश के साथ 41 साल पुराने सीमा मामले के समाधान के लिहाज से गुरुवार को संसद ने ऐतिहासिक विधेयक को पारित किया जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोनिया गांधी समेत विपक्ष के सभी नेताओं के समर्थन के लिए उनका शुक्रिया अदा किया।
महाराष्ट्र में यादव और भूषण के साथ आए 350 AAP कार्यकर्ताओं ने पार्टी से दिया इस्तीफाआम आदमी पार्टी से निष्कासित नेताओं प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव के प्रति अपना समर्थन दिखाते हुए महाराष्ट्र के 350 आप कार्यकर्ताओं और नेताओं ने अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली इस पार्टी में 'लोकतंत्र की हत्या' के विरोध में इस्तीफा दे दिया।
गिलानी और मसर्रत आलम को किया गया नजरबंद | मसर्रत बोला, कश्मीर की आवाज उठाईश्रीनगर में अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी और मसर्रत आलम को नज़रबंद किया गया है। गिलानी और मसर्रत की रैली में बुधवार को पाकिस्तान के झंडे लहराए गए थे और पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाज़ी हुई थी।
57 दिनों के 'अज्ञातवास' के बाद राहुल गांधी की हुई घर वापसी16 फरवरी को छु्ट्टी पर गए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का उनके आवास पर मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका ने स्वागत किया। राहुल के छुट्टी से लौटने की खुशी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके घर के बाहर पटाखे फोड़े और उनके समर्थन में नारे लगाए।
नेट निरपेक्षता का समर्थन करते हुए इंटरनेट डॉट आर्ग से हटी क्लीयरट्रिपऑनलाइन यात्रा सेवा प्रदाता क्लीयरट्रिप ने बुधवार को नेट निरपेक्षता को लेकर जारी के बीच इंटरनेट डॉट आर्ग से हटने की घोषणा की। इससे एक दिन पहले फ्लिपकार्ट ने नेट निरपेक्षता का समर्थन करते हुए एयरटेल जीरो से हटने की घोषणा की थी।
हाल ही में रिहा कश्मीरी अलगाववादी मसर्रत आलम की रैली में लहराए गए पाकिस्तानी झंडेजम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के बाहरी इलाके में अलगाववादियों की एक रैली में न केवल पाकिस्तानी झंडे दिखे बल्कि पाकिस्तान के समर्थन में नारे भी लगाए गए। इस रैली में हाल ही में रिहा किए गए अलगाववादी नेता मसर्रत आलम और सैयद अली शाह गिलानी मौजूद थे।
नेट न्यूट्रैलिटी विवाद : चौतरफा आलोचना के बाद 'एयरटेल जीरो' डील से फ्लिपकार्ट ने खींच लिए हाथएक बयान में ई-रीटेलर ने कहा, "फ्लिपकार्ट में रहकर हम हमेशा से नेट न्यूट्रैलिटी का समर्थन करते रहे हैं, क्योंकि हमारा अस्तित्व ही इंटरनेट की बदौलत है... पिछले कुछ दिनों से हमारी कंपनी के भीतर और बाहर बहुत जोरदार बहस चल रही है, और हम इसके परिणामों को समझते हैं..."
चीन ने संयुक्त राष्ट्र में बड़ी भूमिका निभाने की भारत की 'इच्छा' का समर्थन कियासंयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता को अब तक पूरी तरह से समर्थन नहीं देने वाले चीन ने सोमवार को कहा कि वह विश्व निकाय में बड़ी भूमिका निभाने की भारत की 'इच्छा' का समर्थन करता है। साथ ही उसने कहा कि वह सुरक्षा परिषद सुधार के लिए एकमुश्त योजना (पैकेज प्लान) बनाने का प्रयास करेगा।
हिलेरी क्लिंटन ने किया ऐलान, 'मैं राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ूंगी'अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने रविवार को राष्ट्रपति पद के लिए अपना दावा पेश कर दिया है और उन्होंने वादा किया है कि वह आम अमेरिकी परिवारों का समर्थन करेंगी।
अनुपम खेर ने कश्मीरी पंडितों के लिए केंद्र के समग्र टाउनशिप प्रस्ताव का किया समर्थनकश्मीरी पंडितों के लिए समग्र टाउनशिप के केंद्र के प्रस्ताव के समर्थन में आगे आते हुए मशहूर अभिनेता अनुपम खेर ने रविवार को सरकार से इस विस्थापित समुदाय को बसाने के लिए कश्मीर घाटी में पहली स्मार्ट सिटी बनाने की अपील की।
'चाकू के जोर' पर नहीं हो सकता पीढ़ीगत बदलाव : सोनिया के समर्थन में आए अमरिंदर सिंहराहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर तरक्की दिए जाने के खिलाफ शनिवार को पार्टी में एक और आवाज बुलंद हुई। लोकसभा में कांग्रेस के उप-नेता अमरिंदर सिंह ने कहा कि सोनिया गांधी को पार्टी अध्यक्ष के पद पर ‘‘बने रहना चाहिए’’ और पीढ़ीगत बदलाव ‘‘चाकू के जोर पर’’ नहीं हो सकता।
आम आदमी पार्टी से 'दान' वापस मांगने वालों की लिस्ट में जुड़ा एक और नामअब बुराड़ी से आम आदमी पार्टी के एक और वॉलिनटीयर ने अपने खाने की थाली पर दिए एक लाख रुपये वापिस मांगे हैं। इस शख्स ने बुराड़ी में आयोजित खाने की थाली पर एक लाख रुपये दान में दिए थे और खुद केजरीवाल को पत्र लिखकर इन्होंने AAP को समर्थन को बड़ी गलती माना और रोष जताया है।
एयरबस ने पीएम मोदी की 'मेक इन इंडिया' पहल का समर्थन कियाविमान बनाने वाली प्रमुख कंपनी एयरबस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'मेक इन इंडिया' पहल का समर्थन करते हुए कहा कि वह भारत में विनिर्माण को तैयार है। मोदी ने यहां कंपनी के कारखाने का दौरा किया, जहां विमान बनते हैं।

समर्थन से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement