आप यहां हैं : होम » विषय »समर्थन »

'समर्थन' - 485 video result(s)

'समर्थन' - 862 news result(s)

विराट प्रकरण के बाद संकटमोचक बने अश्विनविराट कोहली के एक भारतीय पत्रकार को अपशब्द कहने के कारण पैदा हुए विवाद के बाद ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने देश में क्रिकेट को आगे बढ़ाने और समर्थन के लिए लोकतंत्र के चौथे खंबे की जमकर तारीफ करके तनाव कम करने की कोशिश की।
पीएसी से बाहर हुए योगेंद्र, प्रशांत के खिलाफ 11 और समर्थन में आठ वोट पड़ेआम आदमी पार्टी ने योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को पीएसी यानी पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी से बाहर कर दिया है। योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण के खिलाफ 11 वोट पड़े जबकि हक में आठ वोट पड़े।
मुफ्ती के बयान को समर्थन का सवाल ही नहीं, पूरे सदन की भावना है यह : सरकारसरकार ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के राज्य विधानसभा के शांतिपूर्ण चुनाव का श्रेय पाकिस्तान और अलगाववादी हुर्रियत को देने संबंधी बयान का समर्थन करने का सवाल ही पैदा नहीं होता और पूरी लोकसभा की यही भावना है।
सहमति बनी तो अरविंद केजरीवाल का मंच पर स्वागत करेंगे : एनडीटीवी से अण्णा हजारेभूमि अधिग्रहण अध्यादेश के विरोध में समाजसेवी अण्णा हजारे आज से दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेंगे। अण्णा ने एनडीटीवी से कहा कि अगर उनके आंदोलन के समर्थन में राहुल गांधी आते हैं तो वह जनता के साथ बैठ सकते हैं।
राजन ने किया कालाधन रखने वालों को दंडित करने का समर्थनरिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन ने कानून दुरुस्त कर और बेहतर तरीके से उसका क्रियान्वयन कर कालाधन रखने को दंडित किए जाने का समर्थन किया।
भूमि अध्यादेश के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे अण्णा, बोले, सिर्फ उद्योगपतियों के आए 'अच्छे दिन'सामाजिक कार्यकर्ता अण्णा हजारे भूमि अधिग्रहण कानून में केंद्र की ओर से किये गए संशोधनों के खिलाफ इस महीने के अंत में जंतर मंतर पर दो दिन का प्रदर्शन करेंगे। आंदोलन का किसानों से जुड़े कई संगठन और मेधा पाटकर सहित कई सामाजिक कार्यकर्ता समर्थन करेंगे।
जीतन राम मांझी बोले, मुझे और मेरे विधायकों को था जान का खतराबिहार की बागडोर नीतीश कुमार के हाथ में जाएगी या फिर मांझी अपने पद पर बने रहेंगे, यह आज साफ़ हो जाएगा, हालांकि बीजेपी के समर्थन के ऐलान के बावजूद मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी मझधार में दिख रहे हैं।
मांझी सरकार के पक्ष में मतदान करेगी बीजेपी, जेडीयू करेगी राज्यपाल के अभिभाषण का बहिष्कारहालांकि जीतन राम मांझी ने बीजेपी के समर्थन पर कहा है कि उन्होंने विधायकों से समर्थन मांगा है, किसी दल से नहीं। इसके अलावा मांझी ने दलित सम्मेलन में विधायकों को मंत्री पद देने का खुला ऑफर भी दे डाला।
मनोरंजन भारती की कलम से : क्या बीजेपी पार लगा पाएगी मांझी की नैया?बीजेपी से मांझी की नजदीकियां 1991 से है। 1991 में मांझी गया लोकसभा का उपचुनाव कांग्रेस के टिकट पर लड़े थे। उस वक्त बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने मांझी को समर्थन दिया था और बीजेपी का उम्मीदवार हार गया था। यही नहीं मांझी ने अपने सबसे बड़े बेटे को संघ परिवार को दान में दिया हुआ है।
बीजेपी क्यों कर रही है मांझी का समर्थन?जीतन राम मांझी को समर्थन देने के बारे में बीजेपी आलाकमान के फैसले में बदलाव पार्टी के विधायकों के मूड को देखते हुए आया। सूत्रों के मुताबिक कल रात पार्टी नेता सुशील मोदी के घर विधायक दल की रात्रिभोज पर हुई बैठक में विधायकों से मिली प्रतिक्रिया ने पार्टी आलाकमान को चौंका दिया।
मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी को समर्थन देने के पक्ष में ज्‍यादातर बीजेपी विधायक : सूत्रबिहार में राजनीतिक हंगामा जारी है। 20 तारीख को होने वाले विश्वास मत में बीजेपी बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का समर्थन कर सकती है।
जीतन मांझी को नीतीश के खिलाफ खेला रही है बीजेपी : शिवसेनाशिवसेना ने मुखपत्र सामना में लिखा है कि बिहार की सियासत में जो कुछ चल रहा है उसका समर्थन किसी को नहीं करना चाहिए।
दिल्ली में लिखी गई स्क्रिप्ट के हिसाब से काम कर रहे हैं राज्यपाल : नीतीश कुमारबीजेपी पर लोकतंत्र का गला घोंटने का आरोप लगाते हुए नीतीश ने कहा कि बीजेपी ने मांझी से कहा है कि अगर उन्हें उसका समर्थन चाहिए, तब वह 35 विधायकों को अपने पाले में लाएं।
बिहार के राज्यपाल ने मांझी को 20 को बहुमत साबित करने को कहाबिहार के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने वर्तमान मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को 20 फरवरी को बहुमत सिद्ध करने को कहा है। बिहार की राजनीतिक लड़ाई को दिल्ली लेकर आए जनता दल (यूनाइटेड) के नेता नीतीश कुमार ने उनका समर्थन कर रहे 128 विधायकों की परेड बुधवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के समक्ष कराई।
किरण बेदी ने कृष्णा नगर में अपनी हार के लिए 'फतवा' को जिम्मेदार ठहरायाकिरन बेदी ने पूर्वी दिल्ली में भाजपा के पारंपरिक गढ़ कृष्णा नगर सीट पर अपनी हार के लिए जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी के फतवा को जिम्मेदार ठहराते हुए चुनाव आयोग से इसकी जांच करने की मांग की है। शाही इमाम ने मुसलमानों से आप का समर्थन करने की अपील की थी।
किरण बेदी की हार पर उनके पति ने कहा, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने नहीं दिया बेदी का पूरा साथदिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी की करारी हार पर उनके पति बृज बेदी महसूस करते हैं कि उनकी हार की एक वजह चुनाव में उनका समर्थन करने में बीजेपी कार्यकर्ताओं की विफलता है।
आप ने जामा मस्जिद के इमाम बुखारी का दिया समर्थन ठुकरायाआम आदमी पार्टी ने दिल्ली की जामा मस्जिद के इमाम बुखारी का समर्थन ठुकरा दिया है। आप नेता संजय सिंह ने कहा, हम ऐसे शख्स का समर्थन नहीं ले सकते, जो अपने बेटे की दस्तारबंदी में भारत के प्रधानमंत्री को ना बुलाकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को बुलाता है।
मांझी दलित हैं, मेरे भाई समान, हम उनके साथ हैं : रामविलास पासवानकेंद्रीय मंत्री एवं लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के प्रति खुलकर समर्थन व्यक्त करते हुए कहा कि उनके पूर्ववर्ती नीतीश कुमार और लालू प्रसाद ने उन्हें अपने अधिकारों के इस्तेमाल की स्वतंत्रता नहीं दी।
बाबा की कलम से : बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवानाविडंबना यह है कि दिल्ली में तृणमूल का भी कोई आधार नहीं, और सीपीएम भी अभी तक केवल एक वार्ड की सीट जीत पाई है, और मजेदार बात यह है कि पश्चिम बंगाल में एक-दूसरे के घनघोर विरोधी दिल्ली में एक ही पार्टी को समर्थन देने की अपील अपने-अपने वोटरों से कर रहे हैं।
चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी का समर्थन नहीं करेगी कांग्रेस : अजय माकनचुनाव से पहले ही चुनाव के बाद की स्थिति के बारे में सोचते हुए कांग्रेस पार्टी ने एक अहम ऐलान कर दिया है। वह यह है कि कांग्रेस पार्टी आम आदमी पार्टी को समर्थन नहीं देगी।

समर्थन से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement