'सूर्यनेल्ली गैंगरेप' - 19 news result(s)

केरल की बलात्कार पीड़िता को मिला 18 साल बाद न्यायदिल दहला वाले सूर्यानेल्ली बलात्कार मामले के 18 साल बाद केरल हाईकोर्ट ने प्रमुख आरोपी धर्मराजन को आजीवन कारावास की सजा सुनाई जबकि 23 अन्य आरोपियों की सजा को वैध ठहराया गया।
सूर्यनेल्ली रेप केस में पीजे कुरियन के खिलाफ याचिका खारिजराज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन को बड़ी राहत देते हुए सत्र अदालत ने सूर्यनेल्ली रेप कांड में इस कांग्रेसी नेता को शामिल करने की मांग वाली पीड़ित की याचिका खारिज कर दी।
सूर्यनेल्ली गैंगरेप : केरल की अदालत ने कुरियन को नोटिस जारी कियाराज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन को उस समय तगड़ा झटका लगा, जब केरल की एक अदालत ने बुधवार को सूर्यनेल्ली बलात्कार पीड़िता द्वारा दायर की गई आपराधिक पुनर्विचार याचिका पर उन्हें नोटिस जारी किया।
केरल के चर्च ने सूर्यनेल्ली रेप पीड़िता, परिवार को चर्च से दूर रहने को कहाकेरल के एक चर्च ने दो दशक पहले 42 पुरुषों द्वारा गैंगरेप की शिकार हुई लड़की के परिजनों को विवाद पूरी तरह खत्म हो जाने तक चर्च से दूर रहने के लिए कहा है।
सूर्यनेल्ली मामले पर सरकार की कार्रवाई ‘कानूनी सलाह’ पर आधारित : मंत्रीकेरल के गृहमंत्री तिरुवंचूर राधाकृष्णन ने सोमवार को कहा कि सूर्यनेल्ली सामूहिक बलात्कार मामले में राज्य सरकार की कार्रवाई अब तक मिली कानूनी सलाह पर आधारित है।
सूर्यनेल्ली रेप मामला : 120 लोगों से फेसबुक कमेंट के लिए पूछताछकेरल के थिरुवनंतपुरम में पुलिस ने कांग्रेस नेता और राज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन के खिलाफ भद्दी टिप्पणी करने के आरोप में 120 लोगों से पूछताछ की है। कुरियन पर यह सारी टिप्पणी सूर्यनेल्ली रेप मामले को लेकर की गई थी।
हालांकि उच्चतम न्यायालय ने उच्च न्यायालय के फैसले को दरकिनार करते हुए आरोपियों को विशेष अदालत के समक्ष आत्म समर्पण करने को कहा।
कुरियन मसले पर उच्च सदन में बयान सकते हैं कमलनाथसरकार के सूत्रों के मुताबिक, कमलनाथ ने गुरुवार को सदन के नेताओं से मुलाकात की और वामदलों से कुरियन पर लगे आरोप को मुद्दा न बनाए जाने के लिए मनाया।
कुरियन ने सांसदों को लिखा पत्र, कहा, आरोप झूठे हैंराज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन ने सदन के सदस्यों को पत्र लिखकर कहा है कि उनके खिलाफ बलात्कार के आरोप झूठे हैं।
सूर्यनेल्ली रेप केस : कोर्ट ने कहा, धर्मराजन को भुगतनी होगी उम्रकैद की सजाकोट्टायम की एक अदालत ने 1996 के सूर्यनेल्ली गैंगरेप केस के इकलौते दोषी धर्मराजन के बारे में कहा है कि उसे ट्राइल अदालत द्वारा दी गई आजीवन कारावास की सजा भुगतनी होगी। धर्मराजन आठ साल से फरार था और उसे शुक्रवार को कर्नाटक के सागर में गिरफ्तार किया गया।
सूर्यनेल्ली रेप केस : सोनिया से मिले कुरियन, इस्तीफे की अटकलें तेजसूर्यनेल्ली गैंगरेप केस में आरोपों का सामना कर रहे राज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन को गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तलब किया। इस मुलाकात के बाद अटकलें तेज हो गई हैं कि कुरियन से इस्तीफा मांगा जा सकता है।
सूर्यनेल्ली केस : कुरियन के खिलाफ आरोपों का पत्नी ने किया खंडनकुरियन की पत्नी और सेवानिवृत्त टीचर सुसन कुरियन ने एक बयान में कहा कि जिस दिन पीड़ित लड़की के साथ एक गेस्ट हाउस में दुष्कर्म होने के आरोप लगाए जा रहे हैं, उस दिन उनके पति घर पर थे और रात का भोजन दोनों ने साथ में किया था।
सूर्यनेल्ली केस : 'कुरियन के खिलाफ दोबारा जांच की जरूरत नहीं'सूत्रों के मुताबिक केरल सरकार को कानूनी राय मिली है कि सूर्यनेल्ली सामूहिक बलात्कार मामले में राज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन के खिलाफ फिर से जांच का आदेश देने की कोई जरूरत नहीं है।
सूर्यनेल्ली मामला : कूरियन ने सोनिया गांधी और रास के सभापति को लिखा खतसूत्रों ने कहा कि कुरियन ने राज्यसभा के उपसभापति पद से उनके इस्तीफे की विपक्ष की मांग के मद्देनजर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राज्यसभा के सभापति अंसारी के समक्ष अपनी स्थिति स्पष्ट की है।
सूर्यनेल्ली मामले में पूर्व जज ने कहा, नहीं हुआ था रेपकेरल उच्च न्यायालय के एक पूर्व न्यायाधीश ने सूर्यनेल्ली सामूहिक बलात्कार मामले में यह कहकर 35 आरोपियों को बरी करने के अपने फैसले का बचाव करके विवाद शुरू कर दिया कि पीड़िता का बाल वेश्यावृत्ति में इस्तेमाल किया गया था और उसके साथ बलात्कार नहीं हुआ था।
राज्यसभा के उपसभापति बने रहेंगे पीजे कुरियनकेरल के सूर्यानेल्ली रेप केस में आरोपों का सामना कर रहे राज्यसभा के उप−सभापति और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पीजे कुरियन को कांग्रेस की तरफ से क्लीनचिट मिल गई है।
सूर्यनेल्ली सामूहिक बलात्कार : पीड़िता की मां लिखी सोनिया गांधी को चिट्ठीसूर्यनेल्ली सामूहिक बलात्कार मामले में राज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन के खिलाफ आरोपों की पुन: जांच की मांग करते पीड़िता की मां ने गुरुवार को कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी है।
सूर्यनेल्ली गैंगरेप मामला : केरल विधानसभा की कार्यवाही फिर स्थगितराज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन के खिलाफ आरोपों की पुन: जांच की मांग कर रही महिला विधायकों के खिलाफ पुलिस की कथित ज्यादती को लेकर विपक्ष के हंगामे के कारण विधानसभा की कार्यवाही गुरुवार को दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।
सूर्यनेल्ली गैंगरेप : 35 आरोपियों को बरी करने का फैसला सुप्रीम कोर्ट में रद्दकेरल में वर्ष 1996 में 16 साल की एक लड़की को अगवा कर उसके साथ 40 दिनों तक गैंगरेप करने के मामले में केरल हाइकोर्ट द्वारा 35 आरोपियों को बरी करने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

सूर्यनेल्ली गैंगरेप से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

बराक ओबामा ने इबोला से ठीक हुई नर्स को गले लगाया

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इबोला बीमारी के संक्रमण से ठीक होने वाली नर्स नीना फाम को ओवल ऑफिस में गले लगा लिया।

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया