आप यहां हैं : होम » विषय »2013 »

'2013' - 506 video result(s)

'2013' - 784 news result(s)

आइए समझें अंतर भूमि अधिग्रहण कानून 2014 और मोदी सरकार के अध्यादेश मेंआइए समझें अंतर भूमि अधिग्रहण कानून 2014 और मोदी सरकार के अध्यादेश में 2013 का क़ानून, निजी प्रोजेक्ट के लिए 80%, PPP के लिए 70% लोगों की सहमति ज़रूरी।
सोनिया गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी से कहा, आंध्र प्रदेश से किए गए वादे पूरे किए जाएंपीएम मोदी को लिखे पत्र में सोनिया ने कहा, ‘‘मैं आपका ध्यान आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम, 2013 को लागू करने के सिलसिले में 2 जून, 2014 के अपने पत्र की ओर आकर्षित करना चाहूंगी। मैंने यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया था कि विभाजन के बाद आंध्र प्रदेश की जनता से किए गए वायदों को पूरा किया जाए।’’
अरविंद केजरीवाल का सियासी सफर अब आएगा रुपहले पर्दे परखुशबू रंका और विनय शुक्ला के निर्देशन में बन रही यह डॉक्यूमेंटरी वर्ष 2012 में आम आदमी पार्टी के गठन से लेकर वर्ष 2013 के दिसंबर में हुए इलेक्शन में उनकी पार्टी के नतीजों पर आधारित है, और इसमें वर्ष 2015 की ऐतिहासिक जीत शामिल नहीं होगी।
दिल्ली में इस बार मतदाताओं ने रच डाला इतिहास, रिकॉर्ड वोटिंग हुई दर्ज2013 में हुए विधानसभा चुनाव की तुलना में मतदान प्रतिशत में 1.28 फीसदी का इजाफा हुआ है। पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव में दिल्ली में 65.07 फीसदी लोगों ने वोट डाले थे।
दिल्ली के बेघर वोटरों की दास्तांसरकारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में करीब 65,000 बेघर हैं जिनमें से 5,500 के वोटर कार्ड 2013 के विधानसभा चुनाव में बने। लोकसभा चुनाव तक यह आंकड़ा बढ़कर 7614 तक जा पहुंचा और इस बार 9,369 ऐसे वोटर हैं, जिनके पास घर नहीं।
कतर में बीते साल हुई 279 भारतीयों की मौतकतर में 2014 में कुल 279 भारतीयों की मौत हो गई। इससे पूर्व के वर्ष 2013 में 241 भारतीयों की मौत हुई थी। यह जानकारी भारतीय दूतावास द्वारा जारी आंकड़े में दी गई है।
जयंती: स्नूपगेट को लेकर अटैक का दबाव था, जानें क्या है स्नूपगेट केसस्नूपगेट विवाद नवंबर 2013 में सामने आया था। यह गुजरात में एक महिला की जासूसी का मामला था जिसमें अमित शाह की टेलीफोन पर बातचीत का स्टिंग भी सामने आया था। खुलासा हुआ कि 2009 में एक महिला की ग़ैरक़ानूनी ढंग से जासूसी का...
दिल्ली विधानसभा चुनाव : हारी या जीती, लेकिन 85 फीसदी सीटों पर असरदार रही बीजेपीदिल्ली के पिछले लगातार दो विधानसभा चुनावों से बीजेपी करीब 85 फीसदी सीटों पर मुकाबले में रही है। वर्ष 2008 के चुनाव की तुलना में उनकी सीटों का आंकड़ा वर्ष 2013 में 23 से 32 तक पहुंच गया, लेकिन तब भी वह सत्ता के सुख से वंचित रह गई थी।
मिस्र की अदालत ने 545 लोगों की उम्र कैद और मौत की सजा पलटीमिस्र की एक अदालत ने मुस्लिम ब्रदरहुड के सदस्यों को सुनाई गई 37 मौत की सजाओं और 491 उम्र कैद की सजाओं को पलटने के बाद इनकी नई सिरे से सुनवाई का आज आदेश दिया। अपीलीय अदालत ने 545 इस्लामी प्रतिवादियों की अपील स्वीकार कर ली जिन्हें 2013 में उम्र कैद और मौत की सजा सुनाई गई थी।
कांग्रेस ने 'फूड सिक्योरिटी बिल' नहीं, 'वोट सिक्योरिटी बिल' बनाया था : शांताकुमारबीजेपी सांसद और सरकार की बनाई एक उच्चस्तरीय कमेटी के अध्यक्ष शांताकुमार ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी ने वर्ष 2013 में पास हुए यूपीए सरकार के खाद्य सुरक्षा बिल का विरोध पहले इसलिए नहीं किया, क्योंकि तब चुनाव में पार्टी को इसका नुकसान हो सकता था।
स्पॉट फिक्सिंग : श्रीनिवासन पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा अहम फैसलाइंडियन प्रीमियर लीग 2013 सीजन से संबंधित सट्टेबाज़ी और स्पॉट फिक्सिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को अहम फैसला सुनाएगा। सुप्रीम कोर्ट इसी दौरान बीसीसीआई के सर्वेसर्वा एन श्रीनिवासन के हितों के टकराव के मुद्दे पर भी फैसला लेगा।
आपदा प्रभावित केदारनाथ में पुनर्निर्माण की मुहिमइस बेहद सर्द मौसम और बर्फ़ की सफ़ेद चादर के बीच भी जून 2013 की आपदा को झेल चुके केदारनाथ में मशीनों की घरघराहट और हथौड़ों की आवाज़। केदारनाथ में क़रीब तीन सौ लोगों की टीम एक ख़ास मुहिम में जुटी हुई है। मुहिम केदारनाथ घाटी को जल्द से जल्द उसका पुराना वैभव लौटाने की।
बीजेपी में शामिल हुई किरण बेदी और शाजिया इल्मी के खिलाफ आप ने छेड़ा ट्विटर युद्ध'आप' प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने शाजिया के 21 नवंबर 2013 के एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए उन पर परोक्ष रूप से हमला किया। इस ट्वीट में शाजिया ने 'आप' नेता के तौर पर लिखा था, 'पाखंड, तुम्हारा नाम भाजपा है।' उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस को फंडिंग के मुद्दे पर घेरते हुए यह ट्वीट किया था।
सलमान खान पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से होगी निर्माता-निर्देशकों को मुश्किलइससे पहले भी वर्ष 2013 में सलमान खान की फिल्म 'किक' के निर्माता साजिद नाडियाडवाला को उस वक्त नुकसान झेलना पड़ा था, जब सलमान को यूके वीज़ा नहीं मिला था, जिसकी वजह से वह ग्लासगो नहीं पहुंच पाए थे।
दिल्ली में कोहरे की मार, 59 रेलगाड़ियां प्रभावितराष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह सर्द रही और घना कोहरा छाए रहने के कारण 59 रेलगाड़ियां नियत समय से देरी से चल रही हैं, लेकिन दिन का अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने आसार हैं।
शरद शर्मा की खरी-खरी : दिल्ली में 'बी' टीम की राजनीतिअचानक मेरे मन में आया कि 'बी टीम' वाले ये बयान मैंने वर्ष 2013 के दौरान खूब सुने, जब आम आदमी पार्टी नई-नई बनी थी और प्रचार शुरू ही किया था। इस पार्टी को कवर करते हुए मैंने कोशिश की, यह जानने की कि क्या वाकई यह पार्टी कांग्रेस या बीजेपी की 'बी' टीम है।
एनडीटीवी एक्सक्लूसिव : केदारनाथ में जेसीबी जैसी भारी मशीनें लेकर उतरा एमआई-26जून 2013 की तबाही के बाद पहली बार केदारनाथ में अतिक्रमण को हटाने और नए निर्माण के लिए भारी मशीनों को पहुंचाने में कामयाबी मिली है।
निसान मोटर इंडिया की बिक्री 23 फीसदी बढ़ीकंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि उसने पिछले महीने 3,158 कारें बेचीं। एक साल पहले दिसंबर 2013 में कंपनी ने 2,561 कारें बेची थीं।
सुप्रीम कोर्ट के निर्देश भी बेअसर, धड़ल्ले से बिक रहा एसिडसुप्रीम कोर्ट ने 18 दिसंबर 2013 को ये दिशा-निर्देश जारी किए थे कि एसिड बेचने के लिए दुकानदार के पास लाइसेंस होना चाहिए और खरीददार के पास फोटो आईडी प्रूफ। हमने देश की राजधानी दिल्ली में ये हकीकत जानने की कोशिश की कि कोर्ट के इन दिशा-निर्देशों का ठीक से पालन हो रहा है या नहीं।
जागिए, फुटपाथ पर चलने का हक़ वापस लीजिए, दिल्ली पुलिस करेगी मददसाल 2013 में दिल्ली में कुल 749 पैदल यात्रियों ने अपनी जान गंवा दी। दिल्ली की ट्रैफ़िक, ग़ैर-ज़िम्मेदार ड्राइवर, लोगों की लापरवाही और ख़राब रोड डिज़ाइन ने साढ़े सात सौ परिवारों को ज़िंदगीभर का दुख दे दिया। दिल्ली में सड़क हादसों में मारे जाने वालों में से 41 फ़ीसदी पैदल यात्री हैं।

2013 से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement