आप यहां हैं : होम » विषय »Aap Funding »

'Aap funding' - 9 video result(s)

'Aap funding' - 8 news result(s)

विदेशी चंदा मामला : 'आप' को हाईकोर्ट से राहत, सीबीआई जांच कराने की याचिका खारिजविदेशी चंदे के मामले में आम आदमी पार्टी को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। इस मामले की सीबीआई से जांच कराने संबंधी याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी है।
'आप' फंडिंग मामला : हाईकोर्ट में सरकार ने कहा, जांच में कुछ गैरकानूनी नहीं मिलाआम आदमी पार्टी के विदेशी चंदे के मामले में केंद्र सरकार ने एक बार फिर हाईकोर्ट में कहा है कि जांच में पार्टी के खिलाफ कुछ गैर-कानूनी नहीं मिला है।
विदेशी चंदे के मामले में 'आप' की एक और मुसीबतदिल्ली हाईकोर्ट में दाखिल एक अर्जी में हाईकोर्ट की निगरानी में 'आप' के पुराने और नए सारे विदेशी चंदे की सीबीआई जांच कराने की मांग की गई है।
क्या हवाला का पैसा चेक से आता है : फंड से जुड़े आरोपों पर अरविंद केजरीवालआम आदमी पार्टी (आप) पर फर्जी कंपनियों से चंदा लेने का आरोप लगाया गया है। दरअसल 'आप' पर आरोप लगाया कि केजरीवाल नीत पार्टी ने पिछले साल 'संदिग्ध' कंपनियों से दो करोड़ रुपये का चंदा लिया था।
एनडीटीवी की पड़ताल : 'आप' को चंदा देने वाली दोनों कंपनियों के पते फर्जी, कोई कारोबार नहींदोनों ही कंपनियों के पते पर जब एनडीटीवी की टीम पहुंची तो वहां इस तरह की कोई कंपनी मौजूद नहीं थी। इन पतों के आसपास रहने वाले लोगों से भी पूछा गया तो उन्होंने इन नाम की कंपनियों के यहां होने से इनकार किया।
बीजेपी ने आप पर लगाया फर्जी कंपनियों से चंदा लेने का आरोप, आप ने कहा हर जांच को तैयारभारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) पर फर्जी कंपनियों से चंदा लेने का आरोप लगाया। आप के पूर्व कार्यकर्ताओं के एक समूह ने चंदा लेने में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी पर कदाचार का आरोप लगाया है।
हाईकोर्ट ने विदेशी चंदे के मुद्दे पर 'आप', इसके नेताओं से जवाब मांगादिल्ली हाईकोर्ट ने एक याचिका पर आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल सहित इसके संस्थापक सदस्यों से जवाब देने को कहा है। याचिका में इस आधार पर आपराधिक मामला दर्ज करने का आग्रह किया गया है कि पार्टी ने कथित तौर पर कई कानूनों का उल्लंघन कर विदेशी चंदा हासिल किया।
'आप' ने नहीं दी पार्टी फंडिंग पर जानकारी : केंद्र ने हाईकोर्ट को बतायाकेंद्र ने दिल्ली हाईकोर्ट को बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित आम आदमी पार्टी के नेताओं ने पार्टी को मिले चंदे के बारे में उसके द्वारा मांगी गई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है।

Aap funding से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 

Advertisement