आप यहां हैं : होम » विषय »Agencies »

'Agencies' - 737 news result(s)

सभी विदेशी खाताधारियों की जांच मार्च, 2015 तक कर ली जाएगी : अटॉर्नी जनरलकालाधन मामले में केंद्र सरकार द्वारा विदेशी बैंकों में खाता रखने वाले 627 व्यक्तियों के नामों की सूची सुप्रीम कोर्ट को सौंपे जाने के बाद अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने कहा कि आयकर कानून के तहत इन खातों की जांच के लिए समयसीमा 31 मार्च, 2015 है।
पीएम नरेंद्र मोदी ने छठ पूजा पर देशवासियों को दीं शुभकामनाएंप्रधानमंत्री ने एक बयान में कहा, "सूर्य देव की ऊर्जा और प्रकाश राष्ट्र को और हम सबके जीवन को ऊर्जावान बनाते रहें। सूर्य को अघ्र्य देते समय हम जीवन में स्वच्छता, पवित्रता और प्रकृति में आस्था अपनाने के साथ-साथ 'स्वच्छ भारत' का भी आज संकल्प लें।"
बीजेपी के साथ हमारा पुराना नाता, चुनाव के वक्त जो भी हुआ, हम भूल चुके हैं : शिवसेनाबीजेपी के नेतृत्व में गठबंधन का स्पष्ट तौर पर पक्ष लेते हुए शिवसेना के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि यह स्थिर व्यवस्था होगी।
लंदन में 'मिलियन मार्च' के दौरान बिलावल भुट्टो की जमकर हुई हूटिंगपाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो पर लंदन में प्लास्टिक की बोतलें फेंकीं गईं और जमकर उनकी हूटिंग की गई। इस दौरान लोगों ने 'गो बिलावल गो' के नारे भी लगाए।
पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों के लिए 745 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा कीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर में आई भयावह बाढ़ से हुई भारी तबाही के मद्देनजर मकानों तथा छह प्रमुख अस्पतालों की मरम्मत के लिए 745 करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया है।
आंध्र प्रदेश की पटाखा फैक्टरी में आग, 14 महिलाओं समेत 17 की मौतपूर्वी गोदावरी जिले के वकाटिप्पा गांव स्थित पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट के दौरान घायल हुए छह और लोगों के स्थानीय अस्पताल में दम तोड़ देने पर विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है।
द्वारका फास्ट ट्रैक कोर्ट ने 2010 में धौला कुआं इलाके में हुए अपहरण व सामूहिक दुष्कर्म के मामले में दोषी ठहराए गए पांचों आरोपियों को आज उम्रकैद की सजा सुनाई।
महाराष्ट्र चुनाव परिणाम : नारायण राणे की हार, छगन भुजबल ने सीट बरकरार रखीकांग्रेस को उस समय बड़ा झटका लगा, जब पार्टी के वरिष्ठ नेता नारायण राणे तटीय महाराष्ट्र के कुदाल सीट पर शिवसेना के वैभव नाइक से पराजित हो गए।
विधानसभा चुनाव परिणाम : बीजेपी ने कहा, यह नरेंद्र मोदी की जीत हैबीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा, परिणाम दर्शाते हैं कि लोग मोदी के नेतृत्व में विश्वास करते हैं। लोगों ने केंद्र में जिस तरह उनके लिए वोट किया, उसी तरह अब वे प्रदेशों में भी उन्हें तलाश रहे हैं।
धर्मशाला वनडे : वेस्ट इंडीज ने टॉस जीता, भारत को बल्लेबाजी का न्योताभारतीय टीम में एक बदलाव किया गया है। अमित मिश्रा की जगह अक्षर पटेल को मौका मिला है। कैरेबियाई टीम में भी रवि रामपॉल की जगह जैसन होल्डर को शामिल किया गया है। दोनों टीमें फिलहाल पांच एक-दिवसीय मैचों की शृंखला में 1-1 से बराबरी पर हैं।
सरकार बढ़ती कीमतों को रोकने के लिए आलू का आयात करेगीआलू कीमतों की तेजी को रोकने तथा इसकी घरेलू उपलब्धता को बढ़ाने के लिए सरकार आलू का आयात करेगी। हाल के सप्ताहों में आलू कीमतों में तेजी का रुख दिखाई दिया है और राष्ट्रीय राजधानी में इसकी खुदरा कीमतें 35 से 40 रुपये प्रति किग्रा हैं।
अरुणाचल में सड़क को लेकर चीन की आपत्ति पर बोले गृहमंत्री राजनाथ सिंह, कोई हमें धमकी न देउल्लेखनीय है कि चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता होंग ली ने बीजिंग में कहा था, चीन-भारत सीमा के पूर्वी हिस्से के बारे में विवाद है। अंतिम निस्तारण होने से पहले हम आशा करते हैं कि भारत ऐसी कोई कार्रवाई नहीं करेगा, जिससे स्थिति और जटिल हो जाए।
सेंसेक्स 350 अंक गिरकर दो महीने में पहली बार 26 हजार से नीचेबंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 349.99 अंक या 1.33 प्रतिशत के नुकसान से 25,999.34 अंक पर आ गया। यह 13 अगस्त के बाद सेंसेक्स का सबसे निचला स्तर है।
अगर चाय बेचने वाला देश चला सकता है तो मैं भी मुख्यमंत्री बन सकता हूं : उद्धव ठाकरेउद्धव ठाकरे ने 'सामना' में कहा, यह सच है कि ठाकरे परिवार के लोगों ने कभी चुनाव नहीं लड़े, लेकिन हम कभी जिम्मेदारियों से पीछे नहीं हटे। भाजपा की आलोचना करते हुए ठाकरे ने कहा कि जो केंद्रीय मंत्री अभी पार्टी के लिए प्रचार कर रहे हैं, वे चुनावों के बाद महाराष्ट्र को भूल जाएंगे।
पुणे के पास वायुसेना का सुखोई विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षितपुणे के पुलिस अधीक्षक ग्रामीण मनोज लोहिया ने कहा कि पायलट और सह-पायलट दोनों सुरक्षित हैं। वायुसेना के लोहगांव अड्डे से उड़ान भरने के बाद यह विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना के कारणों और इससे हुए नुकसान का फिलहाल विवरण नहीं मिल पाया है।
'हुदहुद' के प्रकोप से आंध्र प्रदेश में 21 व्यक्तियों की मौतआंध्र प्रदेश के तटीय जिलों में आए हुदहुद चक्रवाती तूफान से मरने वालों की संख्या 21 हो गई है। आज 16 और लोगों के मारे जाने की खबर मिली।
हुदहुद : ओडिशा में 68 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गयामुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अधिकारियों को असुरक्षित स्थानों से लोगों को निकालने का काम जारी रखने का निर्देश दिया, क्योंकि चक्रवात का पूरा असर तट पर पहुंचने के कुछ घंटों बाद महसूस होगा।
आंध्र तट से गुजरे हुदहुद के प्रभाव से तीन लोगों की मौतआंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव ने बताया कि चक्रवात के दौरान 195 से 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली आंधी से बहुत से पेड़ उखड़ जाने की खबर है। बिजली के खंभे और मोबाइल टॉवर भी उखड़ गए। इससे क्षेत्र में बिजली एवं संचार नेटवर्क प्रभावित हुआ है।
तटीय आंध्र में तेज हवाओं, भारी बारिश का दौर, बिजली सेवा ठपपूर्वी गोदावरी को छोड़कर तीन जिलों - विशाखपट्टनम, विजियानगरम और श्रीकाकुलम में बिजली सेवा पूरी तरह से ठप हो गई है। यहां तेज हवाएं चल रही हैं और स्थिति बहुत ही गंभीर है।
ओमप्रकाश चौटाला ने देर शाम किया तिहाड़ जेल में सरेंडरहरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और आईएनएलडी प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला को शनिवार को देर शाम दिल्ली के तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया है। दिल्ली हाईकोर्ट ने उन्हें आज शाम तक सरेंडर करने का वक्त दिया था।

Agencies से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

सरदार पटेल के बिना अधूरे लगते हैं महात्मा गांधी : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने महात्मा गांधी द्वारा शुरू किए गए स्वतंत्रता आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और इसलिए राष्ट्रपिता उनके बिना अधूरे नजर आते हैं।

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया