आप यहां हैं : होम » विषय »Agencies »

'Agencies' - 14 video result(s)

'Agencies' - 890 news result(s)

नितिन गडकरी ने खुद को बताया 'बुलडोजर', आर्थिक विकास का नया वादा कियानितिन गडकरी जिन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अधोसंरचना विकास में चीन की तरह तेजी लाने का लक्ष्य दिया है, खुद को 'बुलडोजर' कहते हुए दो सालों में आर्थिक विकास दर में दो प्रतिशत की वृद्धि का वादा किया।
अपनी लेखनी से दिलों पर राज करने वालीं अमृता प्रीतम का आज जन्मदिनमशहूर साहित्यकार अमृता प्रीतम का आज जन्मदिन है। साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित की गईं पहली भारतीय महिला साहित्यकार अमृता प्रीतम की आज 95वीं वर्षगांठ है।
पीएम नरेंद्र मोदी ने मेरे सपनों को चूर-चूर कर दिया : राम जेठमलानीजेठमलानी ने वन रैंक वन पेंशन को लागू किए जाने में दो रही देरी पर चिंता जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके सपनों को पूरा करने में असफल रहे हैं।
ओडिशा के अस्पताल में 11 दिनों में 53 शिशुओं की मौतओडिशा के सरदार वल्लभभाई पटेल पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ पेडियाट्रिक्स में शनिवार को पांच और शिशुओं की मौत हो जाने के बाद पिछले 11 दिनों में यहां मरने वाले शिशुओं की संख्या 53 तक पहुंच गई।
बिजली कंपनियां महंगी बिजली बेच रही हैं, समझौता रद्द करने की अनुमति दें पीएम : केजरीवालदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की कि राज्य सरकार को बिजली वितरण कंपनियों (डिस्काम) के साथ किए गए समझौतों को रद्द करने की अनुमति दी जाए। केजरीवाल का कहना है कि ये डिस्काम ऊंची दरों पर बिजली बेच रही हैं।
महिला नक्सली ने दी रायपुर रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी!छत्तीसगढ़ के रायपुर रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की नक्सली धमकी से शुक्रवार की रात में हड़कंप मच गया। रक्षा बंधन की वजह से स्टेशन पर भीड़ काफी ज्यादा थी। इस वजह से सुरक्षा एजेंसियों की चिंता और ज्यादा बढ़ गई।
सेंसेक्स में 161 अंकों की तेजी, निफ्टी 8,000 के ऊपर बंददेश के शेयर बाजारों में शुक्रवार को तेजी रही। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 161.19 अंकों की तेजी के साथ 26,392.38 पर और निफ्टी 53.00 अंकों की तेजी के साथ 8,001.95 पर बंद हुआ।
OROP: आंदोलनरत पूर्व सैनिकों की नहीं हो पाई रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर से मुलाकात'वन रैंक वन पेंशन' पर बने गतिरोध को तोड़ने का प्रयास नए सिरे से करते हुए पूर्व सैनिकों के प्रतिनिधि गुरुवार शाम रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर से मिलना चाहते थे, लेकिन यह मुलाकात नहीं हो पाई।
सिगरेट पीने जितना घातक है अगरबत्ती का धुआं: स्टडीक्या आपको पता है कि केवल सिगरेट का धुआं ही नहीं ब्लकि अगरबत्ती का धुआं भी आपके लिए खतरनाक हो सकता है? जी हां, अगरबत्ती का धुआं भी सिगरेट के धुएं जितना ही खतरनाक हो सकता है।
महिला ने रेपिस्ट की जान बचाई, ताकि उसे दिला सके कुकर्म की सजाउसने अपनी सहयोगी से रेप किया और फिर आत्महत्या करने जा रहा था। आत्महत्या करने के पीछे कोई पछतावा नहीं था, बल्कि वो चाहता था कि वो पकड़ा न जाए। लेकिन पीड़िता ने उसे मरने नहीं दिया और आत्महत्या करने से बचा लिया।
कैमरे में कैद : अमेरिका में दो टीवी पत्रकारों की लाइव प्रसारण के दौरान गोली मार कर हत्याअमेरिका में एक महिला कारोबारी का इंटरव्यू ले रहे दो पत्रकारों की एक अज्ञात बंदूकधारी ने लाइव प्रसारण के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी। मृत पत्रकारों में एक संवाददाता और दूसरा कैमरामैन था।
आरक्षण की आग में सुलगा गुजरात, पुलिसकर्मी समेत अब तक 8 की मौत, बुलाई गई सेनागुजरात के अहमदाबाद में प्रदर्शन हिंसक रूप लेता जा रहा है। हालात को काबू में लाने के लिए सेना को बुलाया गया। बनासकाठा में उपद्रवियों पर पुलिस ने फायरिंग की, जिसमें दो की मौत हो गई और कई जख्मी हो गए हैं।
एक्सक्लूसिव : सुरक्षा एजेंसियां रोक सकती थीं उधमपुर आतंकी हमला, ड्राइवर को पकड़ कर छोड़ दिया थाउधमपुर हमले में पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकी नवेद ने आज जम्मू में अपना इक़बालिया बयान दर्ज कराया है। इस बीच यह नई बात सामने आई है कि नवेद की निशानदेही पर जिस ट्रक ड्राइवर को पकड़ा गया, वह पहले भी पुलिस के हत्थे चढ़ चुका था। तब उसे छोड़ दिया गया था।
हार्दिक पटेल को लेकर तनाव के बीच पीएम मोदी ने गुजरात में की शांति की अपीलगुजरात में पटेल समाज के लिए आरक्षण की मांग को लेकर मुहिम चलाने वाले हार्दिक पटेल को पुलिस ने देर शाम अहमदाबाद से हिरासत में लिया और कुछ ही देर बाद छोड़ भी दिया।
इसी सप्‍ताह आ सकता है वन रैंक-वन पेंशन पर फैसला, रक्षा मंत्री ने दिलाया भरोसावन रैंक-वन पेंशन की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर अनशन कर रहे पूर्व सैनिकों के लिए अच्‍छी खबर है। पूर्व सैनिकों की इस लंबित मांग पर इस हफ्ते सरकार की तरफ से अंतिम फैसला आने की उम्‍मीद है। खुद रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने अनशनरत पूर्व सैनिकों को इस बाबत आश्‍वासन दिया है।
450 अंक टूटने के बाद सेंसेक्स ने की शानदार रिकवरी, 291 अंक ऊपर बंददेश के शेयर बाजारों में मंगलवार को तेजी रही। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 290.82 अंकों की तेजी के साथ 26,032.38 पर और निफ्टी 71.70 अंकों की तेजी के साथ 7,880.70 पर बंद हुआ।
2 साल के सबसे निचले स्तर पर रुपया, प्रति डॉलर 66.49 पर पहुंचाकारोबारी सप्ताह की शुरुआत में रुपए में जोरदार गिरावट देखी जा रही है। सोमवार सुबह रुपया डॉलर के मुकाबले 66.49 की कीमत पर खुला। यह सितंबर 2013 के बाद का सबसे निचला स्तर है। पिछले हफ्ते डॉलर के मुकाबले रुपया 65.83 पर बंद हुआ था।
शेयर बाजार में इतिहास की तीसरी बड़ी गिरावट, निवेशकों के सात लाख करोड़ रुपये स्वाहावैश्विक बाजारों में उथल पुथल के बीच दलाल पथ पर 'मारकाट' की हालत थी, जिसमें बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 1,624.51 अंक धराशायी हो गया। यह एक दिन में बंद के स्तर पर सेंसेक्स की यह सबसे बड़ी गिरावट है, जबकि आज दिन में सेंसेक्स एक समय 1700 अंक से भी अधिक टूट गया था।
पहली बार दिखा IS आतंकी जिहादी जॉन का चेहरा, बोला - सिर कलम करना जारी रखूंगाकम्यूटर प्रोग्रामर से आतंकवाद की दुनिया में कदम रखकर खूंखार आतंकी बन चुका 'जिहादी जॉन' एक वीडियो में यह धमकी देते दिखाई दिया है कि वह ब्रिटेन लौटकर लोगों के सिर कलम करेगा।
नेपाल के कोदारी में 5.0 तीव्रता का भूकंपनेपाल के कोदारी में 5.0 तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया।

Agencies से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 
 

Advertisement