आप यहां हैं : होम » विषय »Agencies »

'Agencies' - 679 news result(s)

सानिया मिर्जा बनीं तेलंगाना की ब्रांड एम्बैसेडरसानिया मिर्जा ने इसके बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा, "आइए, हम मिलकर तेलंगाना को दुनिया के नक्शे पर लेकर आएं... मुझमें विश्वास व्यक्त करने के लिए धन्यवाद, मुख्यमंत्री जी... मैं अभिभूत हूं..."
लॉर्ड्स टेस्ट : भारत की पहली पारी 295 रनों पर सिमटीभारत की ओर से अजिंक्य रहाणे ने 103, भुवनेश्वर कुमार ने 36, चेतेश्वर पुजारा ने 28, विराट कोहली ने 25, मुरली विजय ने 24, मोहम्मद शामी ने 19 तथा इशांत शर्मा ने 12 रनों का योगदान दिया। मेजबान इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने सबसे ज़्यादा चार भारतीय विकेट चटकाए।
ओडिशा का मोस्टवांटेड नक्सली कमांडर सब्यसाची पांडा गिरफ्तारसाल 2008 में कंधमाल जिले में स्वामी लक्ष्मणानंद सरस्वती और उनके चार सहयोगियों की हत्या समेत 50 से अधिक मामलों में इस नक्सली कमांडर की तलाश थी। कंधमाल में लक्ष्मणानंद सरस्वती की हत्या के बाद सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी।
इस्राइल ने गाजा पट्टी में जमीनी अभियान शुरू कियाइस्रायली सेना के प्रवक्ता के मुताबिक गाजा के निवासियों को उन इलाकों को खाली करने के लिए कह दिया गया है, जहां इस्रायली सेना कार्रवाई कर रही है। वहीं जमीनी हमले शुरू होने के बाद हमास ने इस्रायल को चेतावनी दी है कि उसे इसके गंभीर नतीजे भुगतने होंगे।
298 लोगों को ले जा रहे मलेशियाई विमान पर मिसाइल से हमला हुआ था : अमेरिकी अधिकारीरूस की सीमा के समीप युद्ध प्रभावित यूक्रेन में गुरुवार को मलेशियाई एयरलाइंस के एक विमान को कथित तौर पर मार गिराया गया, जिससे उसमें सवार सभी 283 यात्रियों और 15 क्रू मेंबर्स समेत कुल 298 लोगों की मौत हो गई। यह विमान एम्सटर्डम से कुआलालंपुर जा रहा था।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिक्स सम्मेलन के लिए ब्राजील रवाना14 से 15 जुलाई के बीच आयोजित होने वाली इस शिखर बैठक में एक विकास बैंक की स्थापना को अंतिम रूप दिए जाने तथा संयुक्त राष्ट्र और अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संगठनों में सुधार की आवाज उठायी जाएगी।
इंफाल में मणिपुर विश्वविद्यालय के पास विस्फोट, सात घायलमणिपुर विश्वविद्यालय के सामने शनिवार को हुए एक बम विस्फोट में छह वर्ष के बच्चे सहित कम से कम सात लोग घायल हो गए। पुलिस का कहना है कि यह धमाका सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने के मकसद से किया गया।
पीएम नरेंद्र मोदी ने सितंबर में अमेरिका आने का ओबामा का न्योता स्वीकार कियामोदी को ओबामा का आमंत्रण पत्र अमेरिका के उप विदेश मंत्री विलियम बर्न्‍स ने दिया। मोदी ने इस आमंत्रण के लिए धन्यवाद देते हुए कहा है कि उन्हें सितंबर में परिणामोन्मुखी यात्रा का इंतजार रहेगा, जिससे ऐसे ठोस परिणाम आएंगे, जो रणनीतिक साझेदारी को नई गति और ऊर्जा प्रदान करेंगे।
सद्दाम हुसैन को फांसी की सजा देने वाले जज को अगवा कर मौत के घाट उताराइराक के पूर्व तानाशाह सद्दाम हुसैन को मौत की सजा सुनाने वाले जज को आइएसआइएस के विद्रोहियों ने पिछले सप्ताह मौत के घाट उतार दिया। सद्दाम को वर्ष 2006 में फांसी की सजा दी गई थी।
पार्टी नेतृत्व के लिए परेशानी खड़ी करते हुए कांग्रेस नेता और केरल के पूर्व मंत्री पंडालम सुधाकरण ने पूर्ववर्ती यूपीए सरकार द्वारा नियुक्त राज्यपालों से इस्तीफा देने को कहा है। उन्होंने कांग्रेस की परंपराओं के मद्देनजर इसे आदर्श तरीका बताया है।
इराक में हिंसा : आतंकियों पर अमेरिका कर सकता है हवाई हमलेउधर, युद्ध-प्रभावित इराक में तेज हो रही उग्रवादी हिंसा के मद्देनजर अमेरिका अपने नागरिकों और संपत्ति की सुरक्षा के लिए वहां लगभग 275 सैन्यकर्मियों को तैनात कर रहा है।
आतंकी संगठन ने किया 1700 इराकी सैनिकों के नरसंहार का दावा, अमेरिका ने की निंदाइराक में अलकायदा से जुड़े संगठन आईएसआईएल के 1700 इराकी फौजियों की हत्या किए जाने के दावे के बाद पूरे इलाके में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चिंता बढ़ गई है।
रेप की लगातार घटनाओं के बीच अखिलेश का दावा, यूपी में कानून-व्यवस्था कई राज्यों से बेहतरउत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ बर्बर अपराधों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, लेकिन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव दावा कर रहे हैं कि उनके राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति देश के कई अन्य हिस्सों की तुलना में बेहतर है।
सरकार के आर्थिक एजेंडे से बाजार खुश, सेंसेक्स व निफ्टी नई रिकॉर्ड ऊंचाई परशेयर बाजारों में तेजी का सिलसिला आज लगातार तीसरे दिन जारी रहा। नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार के निवेशक अनुकूल आर्थिक एजेंडे से उत्साहित बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 183.75 अंक की बढ़त के साथ 25,580.21 अंक की नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया।
गोपीनाथ मुंडे को तमाम नेताओं ने दी श्रद्धांजलि, आज पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कारकार दुर्घटना में दिवंगत हुए केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गोपीनाथ मुंडे का पार्थिव शरीर विशेष विमान के जरिये मुंबई लाया गया। दिल्ली में बीजेपी दफ्तर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य पार्टी नेताओं ने मुंडे को श्रद्धांजलि दी। राहुल गांधी भी मुंडे को श्रद्धांजलि देने बीजेपी दफ्तर पहुंचे।
आरबीआई ने ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं कियामुद्रास्फीति को नियंत्रण में रखने के लिए प्रतिबद्ध आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन ने केंद्रीय बैंक की नीतिगत ब्याज दर को आज अपरिवर्तित रखा, लेकिन एसएलआर को 0.5 प्रतिशत घटा कर 22.5 प्रतिशत पर कर दिया।
पहले दिन ही विवाद : चंद्रशेखर राव के मंत्रिमंडल में तीन रिश्तेदार, एक भी महिला नहींचंद्रशेखर राव के मंत्रिमंडल को लेकर विवाद पैदा हो गया है। उन्होंने अपने मंत्रिमंडल में तीन रिश्तेदारों को शामिल किया है। इसके अलावा उनके मंत्रिमंडल में एक भी महिला नहीं है।
हम हिन्दुस्तानी दांतों की सफाई पर ध्यान नहीं देते : लारा दत्तावैसे, मां बनने के बाद से फिल्मों से दूर रही लारा दत्ता अब फिल्मों में वापसी के लिए भी तैयार हैं, और इसी साल एक फिल्म की शूटिंग शुरू कर देंगी।
पीएम ने मंत्रियों से 100 दिन का एजेंडा बनाने को कहा, सरकार की 10 प्राथमिकताएं गिनाईंप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट की बैठक में मंत्रियों को पहले सौ दिनों का एजेंडा तैयार करने का निर्देश दिया है।
आरएसएस का पलटवार : क्या उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर को पैतृक संपत्ति समझते हैं...?राम माधव की इस तल्ख टिप्पणी के जवाब में उमर ने कहा कि उन्होंने जम्मू-कश्मीर को पैतृक संपत्ति नहीं कहा, लेकिन वह राज्य के नागरिक हैं, और कोई आरएसएस वाला उनको अपने राज्य के बारे में बोलने से नहीं रोक सकता।

Agencies से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

बिहार : दो गिलास जूस के लिए दिए 35 हजार रुपये

पटना के गांधी मैदान के पास जूस का ठेला लगाने वाले राजू को दो गिलास जूस के लिए 35 हजार कीमत दी गई। दरअसल, यह रकम उन चोरों ने दी थी, जिन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के भाई साधु यादव के घर से 70 लाख रुपये चोरी किए थे।

Advertisement