आप यहां हैं : होम » विषय »Agencies »

'Agencies' - 760 news result(s)

ब्रिस्बेन टेस्ट में टीम इंडिया पर संकट के बादलऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने गाबा मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को भोजनकाल तक दूसरी पारी में 157 रनों पर सात भारतीय बल्लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखाकर खुद को जीत की स्थिति में ला दिया है।
काले धन पर बनी एसआईटी करेगी नोएडा अथॉरिटी के 100 करोड़ के बाबू की जांचएसआईटी ने आज सीबीडीटी से कहा कि वह इस बारे में प्रवर्तन निदेशालय के साथ जानकारी बांटे, ताकि सिंह और उनके सहयोगियों के खिलाफ मनी लांड्रिंग के आरोप तय किए जा सकें। यादव सिंह पर भारी मात्रा में अवैध धन संपत्ति एकत्रित करने का आरोप है।
नासा ने मानवरहित मंगल यान ओरायन का सफलतापूर्वक प्रक्षेपण कियानासा ने यूरोपीय सर्विस मॉड्यूल के साथ मिलकर इस अत्याधुनिक यान को तैयार किया है। 11 फुट ऊंचा ये अंतरिक्ष यान अपने चार घंटे 24 मिनट की उड़ान में दो बार पृथ्वी का चक्कर लगाएगा और फिर प्रशांत महासागर में गिर जाएगा।
यूपी के मऊ में ट्रेन से टकराया स्कूल वाहन , पांच बच्चों की मौत, 25 घायलउत्तर प्रदेश के मऊ में सुबह एक स्कूल वैन ट्रेन से टकरा गई। इस हादसे में पांच बच्चों की मौत हुई है और करीब 25 बच्चे घायल हैं।
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ह्यूज को हजारों लोगों ने नम आंखों से दी अंतिम विदाईहजारों की तादाद में क्रिकेट प्रेमियों ने फिलिप ह्यूज को नम आंखों से अंतिम विदाई दी और जब मर्मस्पर्शी श्रद्धांजलि पढ़े गए, तो वहां मौजूद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क समेत तमाम लोग अपने आंसुओं पर काबू नहीं रख पाए।
श्रीनगर में लाल चौक पर ग्रेनेड हमला, आठ घायलजम्मू एवं कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के लाल चौक पर शनिवार को हथगोले से हमला हुआ, जिसमें एक बच्चा सहित चार लोग घायल हो गए।
कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट से सेंसेक्स, निफ्टी नए शिखर परसेंसेक्स 255.08 अंक चढ़कर 28,693.99 अंक की नई ऊंचाई पर बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी सूचकांक भी 94.05 की बढ़त के साथ 8,588.25 अंक के नए रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ।
रिकॉर्ड उच्च स्तर पर बंद हुए सेंसेक्स और निफ्टीदेश के शेयर बाजारों में सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को तेजी दर्ज की गई। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 164.91 अंकों की तेजी के साथ रिकॉर्ड उच्च स्तर 28,499.54 पर और निफ्टी 52.80 अंकों की तेजी के साथ रिकॉर्ड उच्च स्तर 8,530.15 पर बंद हुआ।
केरल के फादर कुरूयाकोसे एलियास चवारा और सिस्टर यूफरासिया को पोप ने घोषित किया संतभारत में ईसाई समुदाय के लिए रविवार का दिन खुशी से झूम वाला है क्योंकि पोप फ्रांसिस केरल से ताल्लुक रखने वाले फादर कुरूयाकोसे एलियास चवारा और सिस्टर यूफरासिया को आज वेटिकन में संत घोषित किया गया।
पीएम मोदी ने इंदिरा गांधी की 97वीं जयंती पर दी श्रद्धांजलिप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। मोदी ने ट्वीट किया, मैं देशवासियों के साथ पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर याद करता हूं। मेरी श्रद्धांजलि। मोदी फिजी की यात्रा पर हैं।
अकाली दल ने भाजपा को दी सिद्दू पर 'लगाम कसने' की नसीहतभाजपा नेता नवजोत सिंह सिद्दू द्वारा पंजाब में अकाली सरकार पर राजनीति को वाणिज्यिक उद्यम में बदलने का आरोप लगाए जाने के एक दिन बाद अकाली दल ने इस टिप्पणी को 'गठबंधन धर्म' की भावना के खिलाफ बताया और भगवा दल से अमृतसर के पूर्व सांसद पर 'लगाम कसने' के लिए कहा।
पीएम मोदी ने ब्रिसबेन में किया गांधी की मूर्ति का अनावरण, कहा, 2 अक्टूबर को पैदा हुआ था एक युगपीएम मोदी ने कहा कि अगर आज हम सबसे प्यार करें और एक-दूसरे से बड़े होने का हठ छोड़ दें, तो विश्व को बेहतर बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर हम गांधी जी के आदर्शों और शिक्षाओं का अनुसरण करें तो प्रकृति का शोषण नहीं होगा और ग्लोबल वॉर्मिंग की समस्या से हम निजात पा सकते हैं।
वैश्विक आतंकवाद से मुकाबले के लिए साझा रणनीति अपनाएं : पीएम नरेंद्र मोदीप्रधानमंत्री मोदी ने जी-20 शिखर बैठक से अलग फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के साथ द्विपक्षीय बैठक के दौरान कहा कि यदि विभिन्न देश एक साझा रणनीति अपनाएं, तो वैश्विक आतंकवाद के खिलाफ सफलता हासिल की जा सकती है।
पीएम मोदी ने ब्रिसबेन में विद्यार्थियों से बातचीत में 'चाचा नेहरू के जन्मदिन' को याद कियाजी-20 सम्मेलन में शामिल होने ब्रिसबेन गए नरेंद्र मोदी ने जवाहरलाल नेहरू को उनकी 125वीं जयंती पर श्रद्धापूर्वक याद किया। उनसे मुलाकात करने वाले क्वीन्सलैंड यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी के विद्यार्थियों से उन्होंने कहा, "मैं भाग्यशाली हूं कि चाचा नेहरू के जन्मदिन पर मैं बच्चों के साथ हूं..."
सेंसेक्स और निफ्टी ने फिर छुई नई ऊंचाईदेश के शेयर बाजारों में सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को तेजी रही। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 6.10 अंकों की तेजी के साथ 27,874.73 पर और निफ्टी 7.25 अंकों की तेजी के साथ 8,344.25 पर बंद हुआ।
महाराष्ट्र विस सत्र शुरू : शिवसेना ने कहा, भाजपा से नहीं हो रही   कोई वार्तासोमवार को शुरू हुए महाराष्ट्र विधानसभा के तीन दिवसीय विशेष सत्र में शिवसेना के विधायक विपक्ष की बेंचों पर बैठे। इस सत्र में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस विश्वासमत हासिल करेंगे। फडणवीस जब राज्यपाल के पास सरकार गठन का दावा पेश करने गए थे, तब राज्यपाल ने उन्हें विश्वासमत हासिल करने के लिए कहा था।
रोजाना 16 घंटे काम करता हूं, सीएम रहते तीन गुना अधिक रफ्तार से काम किया : मनोहर पर्रिकरगोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि केंद्र में बड़ी भूमिका संभालने के बाद भी बीजेपी आलाकमान ने उन्हें राज्य की लक्ष्मीकांत पार्सेकर की अगुवाई वाली सरकार का मार्गदर्शन करते रहने को कहा है।
सचिन तेंदुलकर की आत्मकथा ने सभी रिकॉर्ड तोड़े : प्रकाशकसचिन तेंदुलकर की आत्मकथा के प्रकाशक हैचेट इंडिया ने कहा कि इस किताब ने हार्डबैक में गल्प साहित्य और गैर गल्प साहित्य के सभी वर्गों के पूर्व में दिए गए ऑर्डर के नए रिकॉर्ड बनाए हैं।
प्लेन से भैंस टकराने की घटना के जांच के आदेश, हवाई अड्डों के सुरक्षा मानकों की होगी समीक्षानागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने सूरत हवाई अड्डे पर स्पाइसजेट के विमान से भैंस के टकराने की घटना की जांच के आदेश दिए हैं। डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जांच का आदेश दे दिया गया है और देश के सभी हवाई अड्डों को हवाईपट्टी सुरक्षा के मानक पर गौर करने के निर्देश दिए गए हैं।
बीच सड़क पत्रकार को बंदूक की नोक पर रोका, कार लेकर हुआ फरारऑस्ट्रेलिया में एक टीवी चैनल के पत्रकार को एक बदमाश ने बंदूक की नोक पर रोक लिया और फिर टीवी चैनल की गाड़ी लेकर फरार हो गया। काफी देर की मशक्कत के बाद आरोपी पर काबू पाया जा सका।

Agencies से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement