आप यहां हैं : होम » विषय »Agencies »

'Agencies' - 20 video result(s)

'Agencies' - more than 1000 news result(s)

जानिए, ब्रिटेन का कौन सा अखबार मुंबई के लिए अब करेगा 'बॉम्‍बे' शब्‍द का इस्‍तेमालब्रिटिश अखबार 'द इंडिपेंडेंट' देश की वित्‍तीय राजधानी कहे जाने वाले 'मुंबई' के लिए भविष्‍य में वापस 'बॉम्‍बे' शब्‍द का इस्‍तेमाल करेगा। अखबार के संपादक ने बुधवार को यह जानकारी दी। अमोल राजन ने कहा कि संकुचित विचार रखने वाले हिंदू राष्‍ट्रवादियों के रुख के खिलाफ यह कदम उठाने का फैसला किया गया है।
जम्मू कश्मीर में तैनात कैप्टन बिहार में ट्रेन से हुआ लापता, सेना ने मांगी लोगों से मददबिहार में भारतीय सेना के एक कैप्टन के ट्रेन से लापता होने का मामला सामना आया है। जम्मू में तैनात कैप्टन शिखरदीप कटिहार से दिल्ली आ रहे थे, लेकिन बीच रास्ते में ही वह लापता हो गए। उनके परिजनों ने बरौनी रेल थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। वहीं सेना ने उनका पता लगाने के लिए लोगों की मदद मांगी है।
फेसबुक के बोर्ड मेंबर ने भारत को लेकर किया विवादित ट्वीट, हंगामे के बाद हटायाफेसबुक बोर्ड के सदस्य मार्क एंड्रेसन को हाल ही में किए गए अपने एक ट्वीट से अच्छी खासी नाराजगी का सामना करना पड़ा। उनके द्वारा किए गए ट्वीट से यह संदेश जा रहा था कि कह रहे हैं कि भारत को उपनिवेशवाद स्वीकार लेना चाहिए। बाद में उन्होंने यह ट्वीट डिलीट कर दिया।
दिल्ली में लंच पर आमिर खान से मिली सनी लियोनी, जानें दोनों में क्या हुई बातमुंबई मिरर की खबर के मुताबिक, फिल्म 'दंगल' की शूटिंग के लिए इन दिनों दिल्ली में मौजूद आमिर को पता चला कि सनी भी दिल्ली में ही हैं, तो उन्होंने सनी को मिलने का न्यौता दे दिया।
तमिलनाडु में आसमान से गिरी 'रहस्यमय वस्तु' ने ली एक शख्स की जान, 200 वर्षों में पहला केसतमिलनाडु के वेल्लोर में एक शख्स की मौत का कारण बनी रहस्यमय वस्तु की वैज्ञानिक जांच कर रहे हैं। उनका मानना है कि आसमान से गिरा यह वस्तु उल्कापिंड हो सकता है।
नौकरी के दूसरे ही दिन ऑफिस में सो गए इस इंटर्न की इंटरनेट पर हो रही है खूब चर्चा...अपने काम को गंभीरता से ना लेना कनाडा में एक इंटर्न को इंटरनेट पर खूब चर्चा में ले आया। एक सॉफ्टवेयर कंपनी में अपनी नौकरी के दूसरे दिन ही वह सो गया। इस दौरान उसके सहकर्मियों ने उसकी फोटो खींच ली, जो कि देखते ही देखते इंटरनेट पर वायरल हो गया।
चीनी निवेश के लिए 'किले' में तब्‍दील हुआ पाकिस्‍तान का ग्‍वादर बंदरगाहभारी पुलिस बल की मौजूदगी, सघन चौकसी, नए चेक प्‍वाइंट और सेना के सुदृढीकरण ने पाकिस्‍तान के ग्‍वादर बंदरगाह को 'किले' में तब्‍दील कर दिया है। चीन से आने वाले अरबों डॉलर के निवेश को बनाए रखने के लिए पाकिस्‍तान में शक्तिशाली सेना ने यह बदलाव किया है।
मुस्लिम युवक की पीट-पीटकर हत्या पर दो दिन तक पूजा रोककर शोक मनाएगा शिव मंदिर"शिव मंदिर के पदाधिकारियों ने निर्णय लिया है कि सोमवार और मंगलवार को शबीर के प्रति सम्मान प्रदर्शित करने के लिए न शंख बजाया जाएगा, न घंटियां बजाई जाएंगी... इन दो दिनों में प्रातःकालीन 'दर्शन' के बाद दिनभर में पांच बार की जाने वाली पूजा भी नहीं की जाएगी..."
चार्जिंग के दौरान बात करते समय सेलफोन फटा, बच्‍चे की आंख में आई गंभीर चोटचेन्‍नई में सेलफोन फटने से नौ साल के बच्‍चे की आंख की रोशनी को काफी नुकसान पहुंचा है। हादसा उस समय हुआ जब यह बच्‍चा चार्जिंग पर लगाए हुए सेलफोन पर बात कर रहा था।
महिला ने पीएम मोदी के काफिले की ओर फूलदान फेंका, हिरासत में ली गईप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले की ओर कथित तौर पर फूल दान (फ्लावर पॉट) फेंकने की कोशिश में एक महिला को हिरासत में लिया गया है। इस महिला का कहना है कि वह प्रधानमंत्री से मिलना चाहती थी।
सिर्फ 5 महीने पहले बनी कंपनी अल्फाबेट ने Apple को पछाड़ा, बनी सबसे बड़ी कंपनीअमेरिकी बाजारों में सोमवार को घंटों की भारी खरीद-फरोख्त के बाद अल्फाबेट दुनिया की सबसे मूल्यवान कंपनी बन गई है। अल्फाबेट ने टेक्नोलॉजी की दुनिया की दिग्गज कंपनी ऐपल को पछाड़कर यह मुकाम हासिल किया है।
रोहित वेमुला के लिए रैली कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने बेरहमी से पीटा, वीडियो वायरलहैदराबाद के यूनिवर्सिटी स्‍टूडेंट रोहित वेमुला के समर्थन में देश की राजधानी दिल्‍ली में निकाली गई रैली में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की निर्ममता से पिटाई की। प्रदर्शनकारी कार्यकताओं को डंडे से मारा गया। सिर में मारा गया और बाल पकड़कर खींचते हुए जमीन पर पटक दिया गया।
वैज्ञानिकों ने खोजा इलेक्‍ट्रॉनिक कचरे से सोना निकालने का सस्‍ता तरीकावैज्ञानिकों ने इलेक्ट्रॉनिक कचरे से सोना निकालने तथा उसे री-साइकिल करने का ऐसा तरीका खोज निकाला है, जो न सिर्फ वित्तीय रूप से सस्ता है, बल्कि पर्यावरण के लिए भी कम नुकसानदायक है। यह एक ऐसी खोज है, जो इस उद्योग में क्रांति ले आएगी, और वास्तव में 'सोने की खान' साबित होगी।
हैदराबाद : क्या सरकार की काउंसिलिंग इन ISIS समर्थकों का हृदय परिवर्तन कर पाई..26 जनवरी से पहले सुरक्षा एजेंसियों ने देशभर से 14 संदिग्ध आईएसआईएस समर्थकों को गिरफ्तार किया है। क्या सरकार द्वारा इन संदिग्धों की काउंसिलिंग से इनकी विचारधारा में कुछ बदलाव आ सका है।
सीरिया के मडाया शहर में भूख से 16 और की मौत : एफएसएफगृहयुद्ध से जूझ रहे सीरिया में लोगों की मुश्किलें चरम पर पहुंच चुकी हैं। यहां सेना और विद्रोहियों से घिरे शहर मडाया में इस महीने के शुरू में सहायताकर्मियों के काफिले के आने के बाद से 16 और लोगों की भूख से मौत हो गई है।
खुदकुशी करने वाला छात्र रोहित वेमूला दलित नहीं था, सारे आरोप बेबुनियाद : सुषमा स्वराजविदेश मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता सुषमा स्वराज ने शनिवार को कहा कि हैदराबाद यूनिवर्सिटी का खुदकुशी करने वाला छात्र रोहित वेमूला दलित नहीं था।
स्पेक्ट्रम निलामी में अहम भूमिका निभाने वाले अधिकारी बने दूरसंचार विभाग के नए सचिव1982 बैच के यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी दीपक ने इससे पहले साल 2010 में दूरसंचार विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर रहते हुए 3 जी और 4 जी स्पेक्ट्रम की सफल नीलामी में अहम भूमिका निभाई थी, जिससे तत्कालीन यूपीए सरकार को करीब 1.05 लाख करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ था।
रेलवे की वेबसाइट से अब एक महीने में छह ही टिकट बुक करवा पाएंगे यात्रीट्रेन की टिकट बुकिंग में दलालों पर नकेल कसने के लिए रेल मंत्रालय ने ऑनलाइन ई-टिकट और आई-टिकट को लेकर नियमों में बदलाव किए हैं, जिनके तहत अब कोई भी यात्री एक महीने में सिर्फ छह टिकट बुक करवा पाएगा, जबकि इससे पहले एक महीने में 10 टिकट बुक करवाए जा सकते थे।
अंडर-19 वर्ल्‍डकप में दूसरा उलटफेर, नेपाल ने न्‍यूजीलैंड को 32 रन से हरायाबांग्‍लादेश में चल रहे अंडर-19 वर्ल्‍डकप में गुरुवार को दूसरा उलटफेर हुआ जब नईनवेली टीम नेपाल ने ताकतवर मानी जा रही न्‍यूजीलैंड को 32 रन से पराजित कर दिया।
विराट कोहली के पाकिस्‍तानी प्रशंसक को तिरंगा फहराने के जुर्म में 10 साल की जेलपाकिस्‍तानी की एक अदालत ने भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के प्रति प्यार जताने के लिये अपने घर पर तिरंगा लहराने वाले एक पाकिस्‍तानी प्रशंसक को 10 साल जेल की सजा सुनाई है। पाकिस्‍तान के पंजाब के ओकारा प्रांत स्थित 22 बरस का उमर द्राज पेशे से दर्जी है और उसे बुधवार को जिला अदालत में पेश किया गया था।

Agencies से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 

Advertisement