आप यहां हैं : होम » विषय »Asaram Bapu »

'Asaram Bapu' - 68 news result(s)

राजस्थान हाईकोर्ट ने एक नाबालिग लड़की के कथित यौन उत्पीड़न के मामले में गिरफ्तार किए गए आसाराम की जमानत याचिका आज खारिज कर दी।
10 हजार करोड़ रुपये से अधिक की धन-दौलत जुटाई आसाराम नेस्वयंभू स्वामी आसाराम ने 10,000 करोड़ रुपये की धन-दौलत और देशभर में बहुत अधिक जमीन इकट्ठी की है जिसकी कीमत अभी आंकी नहीं गई है। यह बात गुरुवार को पुलिस ने कही।
पुलिस वाले को रिश्वत देते नारायण साई के साथी हिरासत में, पांच करोड़ रुपये जब्तप्रवचनकर्ता आसाराम के पुत्र नारायण साई के पांच साथियों और एक सब इंस्पैक्टर को रिश्वत के लेन-देन के मामले में हिरासत में लेकर इनके कब्जे से पांच करोड़ रुपये बरामद किए गए। ये लोग पुलिसकर्मियों और अन्य अधिकारियों को साई के खिलाफ यौन अपराध का मामला कमजोर करने की एवज में रिश्वत देने का प्रयास कर रहे थे।
नारायण साईं ने रेप की बात नहीं कबूली : वकीलसूरत पुलिस ने दावा किया कि आसाराम के बेटे नारायण साईं ने महिला के साथ बलात्कार करने की बात कबूल की है। हालांकि हालांकि नारायण साईं के वकील ने कहा कि उनके मुवक्किल ने ऐसा कुछ भी कबूल नहीं किया है।
दिल्ली का नोटरी बना नारायण साईं की गिरफ्तारी का कारणसूरत में रेप के आरोपी नारायण साईं का नोटरी एंगल भी अब सामने आ रहा है। दिल्ली के मयूर विहार निवासी एक नोटरी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और उसका आरोप है कि नारायण साईं ने अक्टूबर में उसका नोटरी रजिस्टर लिया था, जो बाद में वापस नहीं किया।
रेप के आरोप में दो महीने से फरार चल रहा नारायण साईं गिरफ्तारसूरत में यौन उत्पीड़न के मामले में गिरफ्तारी से बचकर भाग रहे नारायण साईं को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने दबोच लिया है। नारायण साईं आसाराम का बेटा है।
यौन उत्पीड़न : नारायण साईं की अग्रिम जमानत याचिका खारिजसूरत की दो बहनों की ओर से आसाराम और उनके बेटे नारायण साईं दोनों के खिलाफ दर्ज कथित यौन उत्पीड़न के मामले में एक सत्र अदालत ने फरार साईं की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी।
यौन हमला मामला : आसाराम पर चार्जशीट दायर, आपराधिक साजिश का आरोप भी लगाआसाराम के खिलाफ नाबालिग लड़की पर यौन हमले का आरोप लगाया गया है। पुलिस द्वारा दायर चार्जशीट में यौन हमला, दुष्कर्म, गैरकानूनी रूप से बंधक बनाना और आपराधिक हमला करने के आरोप लगाए गए हैं।
मुझे ड्रैकुला की तरह पेश किया जा रहा है : आसारामनाबालिग लड़की पर यौन हमले के आरोपी आसाराम बापू ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि उन्हें बच्चों का खून पीने वाले ड्रैकुला के रूप में पेश किया जा रहा है, लेकिन न्यायालय ने उनके मामले में मीडिया में समाचारों के प्रकाशन-प्रसारण पर रोक लगाने से इनकार कर दिया।
यौन उत्पीड़न केस : आसाराम की न्यायिक हिरासत 12 दिन बढ़ीजोधपुर की एक स्थानीय अदालत ने एक नाबालिग लड़की के यौन उत्पीड़न के मामले में प्रवचनकर्ता आसाराम और चार अन्य सह-आरोपियों की न्यायिक हिरासत की अवधि शनिवार को 12 दिनों के लिए बढ़ा दी।
नारायण साईं के खिलाफ रेप केस की जांच कर रही डीसीपी को धमकीआसाराम बापू के बेटे नारायण साईं पर लगे बलात्कार के आरोप की जांच कर रही सूरत की डीसीपी शोभा भूतड़ा को जान से मारने की धमकी मिली है।
मीडिया रिपोर्टिंग रोकने की आसाराम की अर्जी पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकारएक नाबालिग पर यौन हमले के आरोप में जेल की हवा खा रहे आसाराम बापू को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में हो रही मीडिया रिपोर्टिंग पर रोक लगाने की याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया है।
अहमदाबाद पुलिस ने की आसाराम की पत्नी और बेटी से पूछताछविवादों में घिरे प्रवचनकर्ता आसाराम के खिलाफ सूरत की महिला द्वारा दर्ज कराए गए यौन उत्पीड़न के मामले में अहमदाबाद पुलिस ने आसाराम की पत्नी और उनकी बेटी से रविवार को पूछताछ की।
नारायण साईं की तलाश में सूरत पुलिस की दिल्ली में छापेमारीनारायण साईं की तलाश में आसाराम के आश्रम समेत कई ठिकानों पर छापे मारे जा रहे हैं। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच भी मदद कर रही है।
गुजरात की अदालत ने आसाराम को पुलिस हिरासत में सौंपाएक स्थानीय अदालत ने कथित यौन उत्पीड़न के मामले में प्रवचन करने वाले आसाराम को आज 19 अक्तूबर तक के लिए पुलिस हिरासत में दे दिया।
यौन उत्पीड़न : आसाराम की न्यायिक हिरासत 25 तक बढ़ीयौन उत्पीड़न का आरोप झेल रहे आसाराम को 25 तारीख तक जेल में ही रहना होगा। जोधपुर सेशंस कोर्ट में पेश हुए आसाराम की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है।
आसाराम की मुश्किलें और बढ़ीं, पुलिस के सामने हुआ पेश एक और सेवादारजोधपुर पुलिस के सामने आसाराम का एक पुराना सेवादार पेश हुआ है, जिसने कई चौकाने वाले खुलासे किए हैं। पुलिस ने इस सेवादार का बयान दर्ज किया है।
मीडिया को अटकलें लगाने से रोका जाए : आसारामविवादास्पद आध्यात्मिक गुरु आसाराम बापू ने मंगलवार को सर्वोच्च न्यायालय से अपील की है कि उन पर चल रहे दुष्कर्म मामले में मीडिया द्वारा उनके, उनके परिवार और आश्रम के बारे में अटकलें लगाने व काल्पनिक खबरें दिखाने पर रोक लगाई जाए।
रेप के आरोपी आसाराम के बेटे नारायण साईं लापता, पुलिस का दावाआसाराम के बेटे नारायाण साई के खिलाफ सूरत पुलिस ने लुक आउट नोटिस जारी किया है। पुलिस ने यह नोटिस दो बहनों की ओर से नारायण और आसाराम पर लगाए गए यौन शोषण के आरोपों के बाद जारी किया है।
आसाराम और नारायण साईं पर यौन उत्पीड़न लगे नए आरोपदरअसल सूरत की दो बहनों ने आसाराम और उनके बेटे पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। बड़ी बहन ने आसाराम पर अहमदाबाद के आश्रम में यौन शोषण का आरोप लगाया है, जबकि छोटी बहन ने सूरत के आश्रम में नारायण साईं पर ऐसे ही आरोप लगाए हैं।
राजस्थान हाईकोर्ट ने आसाराम की जमानत याचिका खारिज कीयौन शोषण के आरोप में घिरे आसाराम बापू की जमानत अर्जी को राजस्थान हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। मशहूर वकील राम जेठमलानी ने उनकी पैरवी की थी।
आसाराम की न्यायिक हिरासत 11 अक्टूबर तक बढ़ीनाबालिग लड़की पर यौन हमले के आरोप आसाराम की पुलिस रिमांड आज ख़त्म हो रही है और आज उन्हें सेशन्स कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने आसाराम की न्यायिक हिरासत की अवधि और बढ़ा दी।
आसाराम का किरदार निभाना मेहनत वाला काम : अर्जुन रामपालप्रकाश झा ने आसाराम से प्रेरित होकर फिल्म 'सत्संग' बनाने का निश्चय किया है। इसमें अजय देवगन, अर्जुन रामपाल या मनोज वाजपेई में से एक आसाराम की भूमिका निभा सकता है।
आसाराम मामला : नाबालिग को भेजने वाली वार्डन ने किया आत्मसमर्पणपुलिस का कहना है कि शिल्पी ही नाबालिग स्कूली छात्रा को लेकर आसाराम के पास गई थी। शिल्पी ने छात्रा की तबीयत खराब होने की बात कही थी और वह इलाज के लिए आसाराम के पास ले गई थी।
यौन हमला मामला : आसाराम के दो सेवकों ने सरेंडर कियाजिन दो लोगों ने सरेंडर किया है उनके नाम हैं- शरतचंद्र और प्रकाश। शरतचंद्र आसाराम के छिंदवाड़ा आश्रम का केयरटेकर है और प्रकाश आसाराम का रसोइया है।
आसाराम की जमानत याचिका पर सुनवाई 1 अक्टूबर कोस्वयंभू संत आसाराम बापू को अभी न्यायिक हिरासत में ही रहना होगा। राजस्थान उच्च न्यायालय ने बुधवार को उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए पहली अक्टूबर की तारीख तय कर दी। यह जानकारी पुलिस ने दी है।
आसाराम मामला : लड़की के वकील ने ताजा धमकियां मिलने का दावा कियापीड़िता के वकील मनीष व्यास ने दावा कि लड़की के पिता के मित्र के माध्यम से भेजी गयी धमकी में कहा गया है कि लड़की आसाराम के खिलाफ अपनी शिकायत वापस ले। एक आडियो क्लिप की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि लड़की और उसके परिवार को आसाराम के अनुयायियों की ओर से धमकियां मिलना जारी है।
आसाराम की न्यायिक हिरासत बढ़ी, जमानत पर सुनवाई बुधवार कोराजस्थान में एक अदालत ने स्वयंभू संत आसाराम बापू की न्यायिक हिरासत सोमवार को फिर 14 दिन के लिए बढ़ा दी है। उच्च न्यायालय उनकी जमानत याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगा।
यौन उत्पीड़न के आरोप में जेल में बंद आसाराम के आश्रम पर चला हथौड़ानासिक में गंगापुर रोड पर बने आसाराम के एक आश्रम के अवैध हिस्से को नासिक महानगर पालिका ने हटा दिया। वहीं, राजस्थान के भीलवाड़ा शहर के पास हरनी खुर्द गांव में आसाराम के आश्रम में गैरकानूनी तरीके से बने हिस्से को गिरा दिया गया है।
आसाराम बापू का नार्को टेस्ट करवाया जाए : पीड़िता का पितापीड़ित लड़की के पिता ने आज शाहजहांपुर में अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पुलिस को आसाराम का पॉलीग्राफ टेस्ट और ब्रेन मैपिंग करानी चाहिए।
आसाराम के दिल्ली आश्रम पर भी कार्रवाई, नोटिस चिपकाया गयानाबालिग लड़की से यौन उत्पीड़न के आरोप में फंसे आसाराम के गुजरात में उनके आश्रम पर कार्रवाई के बाद अब दिल्ली स्थित उनके आश्रम को एनडीएमसी द्वारा संपत्ति कर बकाया रहने पर नोटिस थमाया गया है।
आसाराम के बाद बेटा नारायण साईं भी विवाद में, महिला ने लगाए गंभीर आरोपइंदौर निवासी एक महिला ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए नारायण पर आरोप लगाया कि उन्होंने अपने एक शादीशुदा शिष्य को तलाकशुदा बताकर धोखाधड़ी से उसकी शादी कराई और बाद में उसके साथ अश्लील हरकतें भी कीं।
आसाराम ने की विशेष भोजन की मांग, अदालत ने दिया मेडिकल जांच का आदेशजोधपुर के जिला एवं सत्र अदालत (ग्रामीण) ने एक मेडिकल बोर्ड को यह पता लगाने का निर्देश दिया कि क्या आसाराम के स्वास्थ्य की स्थिति ऐसी है कि जिसकी वजह से उन्हें जेल के बाहर का विशेष भोजन दिए जाने की जरूरत है।
जोधपुर जेल में बंद आसाराम ने की महिला वैद्य की मांगखबर यह भी है कि आसाराम का केस फास्ट ट्रैक कोर्ट में शिफ्ट हो सकता है। एडिशनल एडवोकेट जनरल आनंद पुरोहित का कहना है कि आसाराम के सहयोगी शिवा ने अपने गुनाहों को कबूला है।
उत्तर प्रदेश के अमेठी जनपद में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। जनपद के रहने वाले एक बाबा ने अपना गुप्तांग ही काटा डाला। घायल बाबा को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाबा के इस कदम को लेकर इलाके में तरह-तरह की चर्चाएं हैं।
आसाराम पर नई आफत, मोदी सरकार जुटी आश्रम खाली कराने की कवायद मेंबताया जा रहा है कि 15 साल पहले आसाराम ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर आश्रम का निर्माण किया था। आसाराम के जेल में बंद होने के बाद अब सरकार की नींद खुली और इस तरह से बने सभी आश्रमों को खाली कराने के लिए नोटिस दिया गया है।
जेल में करवटें बदलते बीती आसाराम की रातसूत्र ने बताया, आसाराम जेल की कोठरी में चटाई पर सोए। उन्होंने पहले कोठरी में गंगाजल का छिड़काव किया। जेल में कुछ कैदियों ने उनकी जरूरतों की देखरेख का काम संभाला।
यौन उत्पीड़न : आसाराम बापू की जमानत याचिका खारिज, फिलहाल जेल में रहेंगेबताया जा रहा है कि अपराध गैर-जमानती होने के कारण कोर्ट ने जमानत की याचिका खारिज कर दी है। अब आसाराम के पास हाईकोर्ट में जाने का रास्ता खुला है। कानून के जानकार बता रहे हैं कि अब कम से कम चार-पांच और दिन आसाराम को जेल में रहना होगा।
आसाराम की जमानत अर्जी पर सुनवाई बुधवार तक टलीउधर, सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम बापू को भारी सुरक्षा दिए जाने के लिए मंगलवार को सरकार की आलोचना की।
आसाराम 15 दिन की न्यायिक हिरासत में, जेल के बाहर समर्थकों पर लाठीचार्जअब तक आसाराम ने पुलिस पूछताछ में खुद को बेकसूर बताया है। आसाराम ने पुलिस के सामने कहा है कि उन्होंने इस लड़की को कभी नहीं बुलाया। आसाराम के वकील ने उनकी तबियत खराब होने का हवाला देते हुए जमानत की अर्जी दाखिल की है, जिसपर मंगलवार को 11.00 बजे सुनवाई होगी।
आसाराम की गिरफ्तारी के बाद नाबालिग लड़की के पिता ने तोड़ा अनशनआधी रात बाद इंदौर से आसाराम की गिरफ्तारी की खबर आते ही बलात्कार पीड़िता लड़की के पिता ने पड़ोसी जिला शाहजहांपुर परिसर में अपना अनशन खत्म कर दिया। वह उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर अनशन कर रहे थे।
आरटीआई संशोधन विधेयक पर सोमवार को लोकसभा में हो सकती है चर्चापारदर्शी कानून के तहत राजनीतिक दलों को सूचना उपलब्ध कराने से सुरक्षा प्रदान करने के लिए लाए जा रहे आईटीआई संशोधन कानून पर सोमवार को लोकसभा में चर्चा होने की संभावना है।
आसाराम की गिरफ्तारी : जोधपुर में सख्त सुरक्षा प्रबंधजोधपुर पुलिस नाबालिग लड़की से यौन शोषण के आरोप में इन्दौर में आधी रात के बाद गिरफ्तार किए गए आसाराम को लेकर रविवार को दोपहर एक बजे तक जोधपुर पहुंचेगी।
इंदौर एयरपोर्ट पर आसाराम ने सोफे पर सोकर गुजारी रातनाबालिग लड़की के कथित यौन शोषण के मामले में लम्बी लुका-छिपी और नाटकीय घटनाक्रम के बाद शनिवार को आधी रात को इंदौर में अपने आश्रम से गिरफ्तार आसाराम बापू को जोधपुर पुलिस आज सुबह हवाई रास्ते से दिल्ली ले गई। मामले में विस्तृत पूछताछ के लिए इस प्रवचनकर्ता को दिल्ली से जोधपुर ले जाया जाएगा।
पुलिस रिमांड पर आसाराम, आज की रात बीतेगी हिरासत में…पुलिस आसाराम को उस आश्रम में भी ले गई जहां यौन हमला किए जाने का आरोप है। हालांकि, इस बीच आसाराम की आज की रात पुलिस हिरासत में बीतेगी।
आसाराम बापू के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप दर्ज कराने वाली नाबालिग लड़की के परिजन आसाराम की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शनिवार को अनशन पर बैठ गए हैं।
आसाराम को इंदौर आश्रम से किया गया गिरफ्तार, जोधपुर ले जाया गयानाबालिग से यौन उत्पीड़न करने के आरोप से घिरे आसाराम को इंदौर में जोधपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आसाराम को इंदौर स्थित उनके आश्रम से गिरफ्तार किया गया।
आसाराम समर्थकों ने किया पत्रकारों पर हमला, पुलिस के सामने नहीं हुए पेशकथित रूप से अचानक बीमार पड़ जाने से आसाराम यौन उत्पीड़न के मामले में जोधपुर पुलिस के सामने पेश नहीं हो पाए और अब उन्हें गिरफ्तारी का सामना करना पड़ सकता है। इधर, एक घटनाक्रम में आसाराम के समर्थकों ने पत्रकारों पर हमला कर दिया।
आज पेश नहीं होंगे आसाराम, पूछताछ के लिए भोपाल जाएगी जोधपुर पुलिसउधर, आसाराम के बेटे नारायण साईं ने कहा है कि आसाराम का स्वास्थ्य ठीक नहीं है, इसलिए समर्पण करने के लिए आज वह जोधपुर नहीं जाएंगे। नारायण साईं ने कहा कि आसाराम इस मामले की जांच में पुलिस को पूरा सहयोग देंगे।
'सोनिया गांधी और राहुल गांधी' के इशारों पर मुझे फंसाया जा रहा है : आसारामएक नाबालिग लड़की का यौन उत्पीड़न करने के आरोप का सामना कर रहे आसाराम बापू ने इशारों−इशारों में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे राहुल गांधी पर उन्हें फंसाने के लिए साजिश रचने का आरोप लगाया।

Advertisement

Advertisement

Asaram Bapu वीडियो

Asaram Bapu से जुड़े अन्य वीडियो »

Advertisement