आप यहां हैं : होम » विषय »Bhasha »

'Bhasha' - more than 1000 news result(s)

महाराष्ट्र दिवस के अवसर पर बाजार बंदबंबई शेयर बाजार (बीएसई) नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) फारेक्स और मुद्रा बाजार समेत सभी जिंस, सर्राफा एवं तेल-तिलहन बाजार आज महाराष्ट्र दिवस के अवसर पर बंद हैं।
पांच वर्षीय बच्ची ने अपने कथित बलात्कारी को पहचाना, आरोपी गिरफ्तारमुंबई के उपनगरीय क्षेत्र वडाला में एक पांच वर्षीय बच्ची से कथित तौर पर बलात्कार किए जाने के नौ दिन बाद पुलिस ने गुरुवार को इस संबंध में 32 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।
धार्मिक स्वतंत्रता पर अमेरिकी रिपोर्ट को भारत ने किया खारिजभारत ने अमेरिकी कांग्रेस द्वारा गठित एक आयोग की रिपोर्ट पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह इस तरह की रिपोर्ट का संज्ञान नहीं लेता है।
दिग्विजय की सलाह, सोशल मीडिया पर सक्रिय हो जाएं राहुललंबी छुट्टी से लौटकर सियासी सक्रियता दिखा रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी के महासचिव दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को सलाह दी कि वह सोशल मीडिया पर सक्रिय होकर इस लोकप्रिय माध्यम का फायदा उठाएं और अपने बारे में भाजपा के कथित दुष्प्रचार का जवाब दें।
आईपीएल-8 : केकेआर ने सुपरकिंग्स को सात विकेट से हरायाब्रैड हॉग की फिरकी के जादू के बाद रोबिन उथप्पा और आंद्रे रसेल के नाबाद अर्धशतकों और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को सात विकेट से हराकर आसान जीत दर्ज की।
पेट्रोल 3.96 रुपये व डीजल 2.37 रुपये प्रति लीटर हुआ महंगावैश्विक बाजारों में कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के मद्देनजर पेट्रोल के दाम 3.96 रुपये प्रति लीटर व डीजल के दाम 2.37 रुपये प्रति लीटर बढ़ गए हैं। यह बढ़ोतरी गुरुवार मध्य रात्रि से लागू होगी।
बिहार में गैर एनडीए दलों से गठबंधन पर बोले शाह, 'सभी विकल्प खुले हुए हैं'ऐसे में जब इस साल के आखिर में बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि पार्टी ने राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण इस राज्य में गैर एनडीए दलों के साथ गठबंधन के बारे में अभी तक कोई निर्णय नहीं किया है और उसके समक्ष सभी विकल्प खुले हुए हैं।
बेटी के जन्म लेने के दस मिनट के भीतर ही खुलवाया खाताआगरा के एक जिला महिला चिकित्सालय में जन्मी नन्हीं सी ‘अंकिता’ ने अनजाने में ही बड़ा काम कर दिया, जब उसके पिता ने अंकिता के जन्म लेने के दस मिनट के भीतर ही सुकन्या समृद्धि योजना में उसका खाता खुलवाकर उसका भविष्य सुनिश्चित कर दिया।
राहुल को जेटली का जवाब, 'सूट-बूट वाली नहीं, सूझबूझ की सरकार है'कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की 'सूटबूट की सरकार' की टिप्पणी पर तीखा पलटवार करते हुए वित्तमंत्री अरुण जेटली ने मोदी सरकार को 'सूझबूझ की सरकार' बताया और कहा कि बूट पहनना अच्छी बात है लेकिन बूटेड आउट होना खतरनाक है।
कांग्रेस ने दिल्ली के कानून मंत्री तोमर की बर्खास्तगी की मांग को लेकर किया प्रदर्शनअपने आक्रामक तेवर जारी रखते हुए कांग्रेस ने गुरुवार को दिल्ली सरकार के कानून मंत्री जितेन्द्र सिंह तोमर को उनकी कथित फर्जी डिग्री के मद्देनजर पद से बर्खास्त करने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया।
भ्रष्टाचार के खिलाफ मोदी सरकार का कदम : सात साल कैद की सजा का किया प्रावधानईमानदार नौकरशाहों को अच्छी मंशा से किए गए फैसलों के लिए मुकदमे से डरने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि अनुमति का कवच पद से इस्तीफा दे देने या सेवानिवृत्त होने के बावजूद उन्हें मिलता रहेगा।
हाशिमपुरा मामले में लोगों का बरी होना अन्याय है : कांग्रेसहाशिमपुरा में 42 लोगों की हत्या के आरोपी पीएसी कर्मियों में से जीवित 16 लोगों को बरी किए जाने को कांग्रेस ने अन्याय बताते हुए कहा कि राज्य सरकार को आदेश के खिलाफ ऊपरी अदालतों में अपील करनी चाहिए।
पत्नी के काली होने पर उसकी आलोचना करने वाले शख्स को हाईकोर्ट ने किया बरीमद्रास हाईकोर्ट ने व्यवस्था दी कि काली होने के कारण पत्नी की आलोचना कर देने भर से व्यक्ति को उसे खुदकुशी के लिए उकसाने का दोषी नहीं ठहराया जा सकता। परमशिवम की पत्नी 12 सितंबर, 2001 को मृत मिली थी।
अमेरिकी चुनौती से निपटने के लिए रिजर्व बैंक तैयार : रघुराम राजनरिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन ने बुधवार को कहा कि केंद्रीय बैंक ब्याज दर पर अमेरिकी फेडरल रिजर्व के नीतिगत कदम से भारतीय बाजार में आने वाले उतार चढ़ावों से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।
सबकी सेहत इंश्योर करने वाली बीमा कंपनी पर साइबर अटैकअपने ग्राहकों की जिंदगी को इंश्योर करने का दावा करने वाली एक बीमा कंपनी अपने कंप्यूटर नेटवर्क को भी हैकर्स से नहीं बचा पायी। अब आशंका जताई जा रही है कि हैकर्स ने नेटवर्क से कई महत्वपूर्ण जानकारियां चुरा ली गई होंगी।
केले से बनेगी शराब, महाराष्ट्र सरकार के प्रस्ताव का विरोध करेगी शिवसेनाशिवसेना नेता एवं विधानपरिषद सदस्य नीलम गोरहे ने मंगलवार को राज्य सरकार की इस घोषणा पर आपत्ति जतायी कि वह अंगूर के अलावा केले और अन्य फलों से शराब उत्पादन को बढ़ावा देगी।
बाल मजदूरी ‘मानवता के खिलाफ सबसे घृणित अपराध’ : सत्यार्थीनोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी ने सोमवार को वैश्विक विकास एजेंडा में भाग लेते हुए बाल मजदूरी को ‘‘मानवता के खिलाफ सबसे घृणित अपराध’’ बताया।
168 मछुआरों की घर वापसी, श्रीलंकाई नौसेना ने किए भारतीय तटरक्षकों के हवालेश्रीलंकाई अधिकारियों ने सोमवार को 168 से ज्यादा भारतीय मछुआरों और 51 नौकाओं को अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा पर भारतीय तटरक्षक को सौंप दिया।
गैंगरेप के दोषी दो युवकों को फास्ट ट्रैक कोर्ट ने सुनाई 20-20 साल की सजास्थानीय फास्ट ट्रैक अदालत ने मंगलवार 2013 के एक गैंग रेप मामले के दो आरोपियों के दोषी ठहराते हुए उन्हें 20-20 साल जेल की सजा सुनाई। इसके साथ ही दोनों पर 25-25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।
कट्टरपंथी मसर्रत आलम ने कहा, मुझे रिहा कर पीडीपी-बीजेपी सरकार ने कोई एहसान नहीं कियाजेल से कल रिहा किए गए कट्टरपंथी अलगाववादी नेता मुसर्रत आलम ने आज कहा कि सरकार बदलने का यह मतलब नहीं है कि जमीनी स्तर पर हकीकत बदल जाएगी।

Bhasha से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement