आप यहां हैं : होम » विषय »Bhasha »

'Bhasha' - more than 1000 news result(s)

हाशिमपुरा मामले में लोगों का बरी होना अन्याय है : कांग्रेसहाशिमपुरा में 42 लोगों की हत्या के आरोपी पीएसी कर्मियों में से जीवित 16 लोगों को बरी किए जाने को कांग्रेस ने अन्याय बताते हुए कहा कि राज्य सरकार को आदेश के खिलाफ ऊपरी अदालतों में अपील करनी चाहिए।
पत्नी के काली होने पर उसकी आलोचना करने वाले शख्स को हाईकोर्ट ने किया बरीमद्रास हाईकोर्ट ने व्यवस्था दी कि काली होने के कारण पत्नी की आलोचना कर देने भर से व्यक्ति को उसे खुदकुशी के लिए उकसाने का दोषी नहीं ठहराया जा सकता। परमशिवम की पत्नी 12 सितंबर, 2001 को मृत मिली थी।
अमेरिकी चुनौती से निपटने के लिए रिजर्व बैंक तैयार : रघुराम राजनरिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन ने बुधवार को कहा कि केंद्रीय बैंक ब्याज दर पर अमेरिकी फेडरल रिजर्व के नीतिगत कदम से भारतीय बाजार में आने वाले उतार चढ़ावों से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।
सबकी सेहत इंश्योर करने वाली बीमा कंपनी पर साइबर अटैकअपने ग्राहकों की जिंदगी को इंश्योर करने का दावा करने वाली एक बीमा कंपनी अपने कंप्यूटर नेटवर्क को भी हैकर्स से नहीं बचा पायी। अब आशंका जताई जा रही है कि हैकर्स ने नेटवर्क से कई महत्वपूर्ण जानकारियां चुरा ली गई होंगी।
केले से बनेगी शराब, महाराष्ट्र सरकार के प्रस्ताव का विरोध करेगी शिवसेनाशिवसेना नेता एवं विधानपरिषद सदस्य नीलम गोरहे ने मंगलवार को राज्य सरकार की इस घोषणा पर आपत्ति जतायी कि वह अंगूर के अलावा केले और अन्य फलों से शराब उत्पादन को बढ़ावा देगी।
बाल मजदूरी ‘मानवता के खिलाफ सबसे घृणित अपराध’ : सत्यार्थीनोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी ने सोमवार को वैश्विक विकास एजेंडा में भाग लेते हुए बाल मजदूरी को ‘‘मानवता के खिलाफ सबसे घृणित अपराध’’ बताया।
168 मछुआरों की घर वापसी, श्रीलंकाई नौसेना ने किए भारतीय तटरक्षकों के हवालेश्रीलंकाई अधिकारियों ने सोमवार को 168 से ज्यादा भारतीय मछुआरों और 51 नौकाओं को अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा पर भारतीय तटरक्षक को सौंप दिया।
गैंगरेप के दोषी दो युवकों को फास्ट ट्रैक कोर्ट ने सुनाई 20-20 साल की सजास्थानीय फास्ट ट्रैक अदालत ने मंगलवार 2013 के एक गैंग रेप मामले के दो आरोपियों के दोषी ठहराते हुए उन्हें 20-20 साल जेल की सजा सुनाई। इसके साथ ही दोनों पर 25-25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।
कट्टरपंथी मसर्रत आलम ने कहा, मुझे रिहा कर पीडीपी-बीजेपी सरकार ने कोई एहसान नहीं कियाजेल से कल रिहा किए गए कट्टरपंथी अलगाववादी नेता मुसर्रत आलम ने आज कहा कि सरकार बदलने का यह मतलब नहीं है कि जमीनी स्तर पर हकीकत बदल जाएगी।
नेहरू पर ‘आपत्तिजनक’ टिप्पणी के बाद हरियाणा के मंत्री ने भूल मानीभारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू का जिक्र करने के दौरान कथित रूप से 'आपत्तिजनक' शब्दों का इस्तेमाल करके हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने खुद को मुसीबत में डाल दिया है।
खराब दौर में संयम नहीं खोने से मिली सफलता : धवनदक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एमसीजी में 137 रन की धमाकेदार पारी खेलने वाले भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि खराब दौर में संयम बनाये रखना विश्वकप के पहले दो मैचों में उनकी सफलता का सूत्र रहा है।
दिल्ली के सीलमपुर में पुलिस वालों पर हमलादिल्ली में एक बार फिर बदमाशों के हौसले बुलंद हैं। दिल्ली के सीलमपुर के पास रविवार रात पुलिस कॉन्स्टेबल पर हमला हुआ है। जानकारी के अनुसार सीलमपुर के पास धर्मपुरा की रेड लाइट पर पुलिस की पिकेट लगी थी जिसके बाद वहां कुछ लोग गाड़ी में आए थे। पुलिस ने नई गाड़ी चेक करने के लिए कहा, तो उन लोगों से बहस हो गई।
धोनी का खुलासा, ड्रेसिंग रूम में थोड़े मतभेदभारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने खुलासा किया है कि फिलहाल टीम के ड्रेसिंग रूम में सब कुछ सही नहीं है। उन्होंने बताया कि 'संवादहीनता' के कारण 'मतभेद' पैदा हुए, जब विराट कोहली को दिन के खेल की शुरुआत करने भेजा गया।
जबरन धर्मांतरण के खिलाफ है बीजेपी : अमित शाहबीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि उनकी पार्टी जबरन धर्मांतरण के खिलाफ है और अगर देश के अन्य राजनीतिक दल धर्मनिरपेक्षता के प्रति अपने रुख पर गंभीर हैं, तो उन्हें इस पर विधेयक का समर्थन करना चाहिए।
रिचर्ड वर्मा ने भारत में अमेरिकी राजदूत के तौर पर शपथ लीनई दिल्ली में शीर्ष दूत नियुक्त होने वाले वर्मा (46) पहले भारतीय-अमेरिकी हैं। अगले महीने कैरी के दौरे के पहले उनके भारत आने की उम्मीद है।
अंडरवर्ल्ड से धमकियां मिलने के बाद मुख्तार अब्बास नकवी की सुरक्षा बढ़ाई गईनकवी के करीबी सूत्रों ने बताया कि एक अज्ञात फोनकर्ता ने उन्हें मुसलमान होने के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में बोलने पर दुष्परिणाम की धमकी दी और अपना मुंह बंद रखने को कहा।
चालू वित्तवर्ष में आर्थिक वृद्धि दर 5.5% रहने का अनुमान : वित्त मंत्रालयदेश की सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) वृद्धि इस वित्तवर्ष में बढ़कर 5.5 प्रतिशत रहने की उम्मीद है, जबकि पिछले वर्ष यह 4.7 प्रतिशत रही थी। संसद में शुक्रवार को पेश छमाही आर्थिक समीक्षा में यह अनुमान व्यक्त किया गया है।
सानिया मिर्जा और मेरा रिश्ता काफी मजबूत : शोएब मलिकपाकिस्तान के अनुभवी हरफनमौला शोएब मलिक ने कहा है कि भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के साथ उनका वैवाहिक जीवन सुखमय है और दोनों के बीच किसी तरह का मतभेद नहीं है।
डेविड वार्नर और वरुण आरोन के बीच नोबॉल पर विकेट को लेकर तीखी बहसभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले क्रिकेट टेस्ट में आज चिर-परिचित आक्रामकता देखने को मिली, जब नोबॉल पर बोल्ड होने के बाद अंपायर द्वारा वापस बुलाए गए डेविड वार्नर और वरुण आरोन के बीच तीखी बहस हो गई।
सीआईए प्रमुख ने 9/11 हमले के बाद कुछ ‘वीभत्स’ यातनाओं की बात मानीसीआईए के प्रमुख ने 11 सितंबर, 2001 के हमलों के बाद संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ के लिए प्रश्नकर्ताओं द्वारा अपनाए गए तरीकों का बचाव किया है, लेकिन साथ ही यह भी स्वीकार किया कि कई मामलों में अपनाए गए तरीके अनाधिकृत और 'वीभत्स' थे।

Bhasha से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement