आप यहां हैं : होम » विषय »Bhasha »

'Bhasha' - more than 1000 news result(s)

स्कूलों में 10,000 शौचालयों के निर्माण में मदद करेगा सीआईआईउद्योग मंडल सीआईआई वित्त वर्ष 2015-16 में देशभर में स्कूलों में 10,000 शौचालयों के निर्माण के लिए कंपनियों के साथ मिलकर काम करेगा।
बंबई शेयर बाजार (बीएसई), नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई), विदेशी मुद्रा, ऋण और सर्राफा व तेल एवं तिलहन समेत सभी जिंस बाजार महात्मा गांधी की जयंती पर 2 अक्तूबर और दशहरा के मौके पर 3 अक्तूबर को बंद रहेंगे।
मुश्किलें बढ़ीं : सरिता देवी का मामला ओसीए के पास पहुंचाएशियाई खेलों की आयोजन समिति ने कहा कि भारतीय मुक्केबाज एल सरिता देवी का पदक वितरण समारोह के दौरान अपना कांस्य पदक स्वीकार करने से इनकार करना ‘खेदजनक और खेल भावना के खिलाफ है’ और यह मामला अब एशियाई ओलिंपिक परिषद (ओसीए) के पास पहुंच गया है।
पाक ने किया संघर्षविराम का उल्लंघन, भारतीय चौकियों को बनाया निशानापाकिस्तानी सैनिकों ने करीब एक माह की शांति के बाद बुधवार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन किया और जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास तीन सब सेक्टर में भारी गोलीबारी की और मोर्टार दागे। इस पर भारतीय बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।
देशभर में 'स्वच्छ भारत अभियान' की तैयारियां जोरों पर, दिल्ली में होगी गणतंत्र दिवस जैसी सुरक्षादेशभर में गुरुवार को 'स्वच्छ भारत अभियान' का आगाज किया जाएगा जबकि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राजधानी के राजपथ पर इस अभियान का शुभारंभ करेंगे और 'वाकेथन' को झंडी दिखाएंगे। मोदी सरकार के इस कार्यक्रम की शुरुआत के मौके पर भू से नभ तक सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की जाएगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की पांच दिन की यात्रा के बाद बुधवार को रात राजधानी वापस आ गए। मोदी अपनी अमेरिका यात्रा समाप्त होने के साथ कल वाशिंगटन से रवाना हो गए थे और फ्रेंकफुर्त में थोड़े समय ठहरने के बाद एयर इंडिया के विशेष विमान से स्वदेश लौटे।
राजनाथ भाजपा प्रमुख होते तो गठबंधन बना रहता : उद्धव ठाकरेभाजपा प्रमुख अमित शाह पर परोक्ष हमला बोलते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्होंने राजनाथ सिंह से कहा था कि वे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव तक भाजपा अध्यक्ष बने रहें और यदि कमान उनके हाथ में रहती तो गठबंधन नहीं टूटता।
बीसीसीआई को विराट कोहली को टेस्ट कप्तान नियुक्त करना चाहिए : अजहरूद्दीनपूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन ने बुधवार को कहा कि भारत के हाल में इंग्लैंड में समाप्त हुई टेस्ट शृंखला में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई को युवा विराट कोहली को टेस्ट कप्तान नियुक्त करने पर विचार करना चाहिए।
डीपी यादव के साथ मंच साझा किए जाने को लेकर कांग्रेस ने अमित शाह पर निशाना साधाकांग्रेस ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह पर उनके बाहुबली नेता डीपी यादव के साथ मंच साझा किए जाने को लेकर निशाना साधा।
राकांपा के साथ कोई गुप्त समझौता नहीं : भाजपाभाजपा ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए राकांपा के साथ किसी तरह के गुप्त समझौता होने से इंकार करते हुए इस सिलसिले में बनाई जा रही धारणा की आज निंदा की।
'डिटरमाइंड किलर' को कोई सुरक्षा रोक नहीं सकती है : दिग्विजय सिंहविशिष्ट व्यक्तियों (वीआईपी) की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस महासचिव एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा है कि किसी दृढ़ निश्चयी हत्यारे (डिटरमाइंड किलर) को कोई रोक नहीं सकता है।
मोदी लहर? फिर पीएम की इतनी रैलियां क्यों : उद्धव ठाकरेशिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, मेरे मन में मोदी के खिलाफ कुछ नहीं है, लेकिन यह बहुत स्पष्ट है कि यदि वाकई महाराष्ट्र में मोदी लहर होती, तो बीजेपी राज्य में मोदी को कई रैलियां करने के लिए बुलाती ही नहीं। ऐसा पहली बार हो रहा है कि प्रधानमंत्री विधानसभा चुनाव से पहले इतनी रैलियों को संबोधित करेंगे।
फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग दिल्ली में करेंगे पीएम मोदी से मुलाकातसोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग इसी महीने भारत आ रहे हैं। फेसबुक के लिए भारत दूसरा सबसे बड़ा बाजार है और कुछ दिन पहले ही उसकी सीईओ शेरिल सेंडबर्ग यहां आई थीं।
लूमिया 730, लूमिया 830 भारत में लॉन्चमाइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले दो नए फोन लूमिया 730 और लूमिया 830 भारतीय बाजार में पेश किए हैं। इसके साथ ही कंपनी ने अपने बहुप्रतीक्षित लूमिया 930 की भारत में ब्रिकी शुरू करने की घोषणा की है।
बिहार के मंत्री पर नाराज भीड़ का हमला, कार को लगाई आगबिहार के रोहतास जिले के दरिगांव थानांतर्गत ताराचंडी धाम पर सोमवार रात एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान हुए पथराव में कला, संस्कृति एवं युवा मंत्री विनय बिहारी सहित करीब 12 लोग जख्मी हो गए तथा हिंसा पर उतारू लोगों ने मंत्री के वाहन में आग लगा दी।
सचिन तेंदुलकर का करिश्मा : क्रिकेट स्टेडियम में बदला दुर्गा पूजा पंडालसचिन तेंदुलकर के प्रशंसकों ने कोलकाता के समीप क्रिकेट स्टेडियम की तर्ज पर एक दुर्गा पूजा पंडाल बनाया है, जिसमें 'क्रिकेट के भगवान' की 10 प्रतिमाएं लगाई गई हैं। इस कृत्रिम स्टेडियम के कमेंट्री बॉक्स में मां दुर्गा की प्रतिमा रखी गई है, जो ऐसा लग रहा है कि तेंदुलकर को आशीर्वाद दे रही हैं।
पीएम मोदी ने भारत रवाना होने से पहले अमेरिका को कहा, 'थैंक यू अमेरिका'अमेरिका का पांच दिवसीय दौरा संपन्न करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस देश को ‘धन्यवाद’ दिया और अपनी इस यात्रा को अत्यंत ‘सफल तथा संतोषजनक’ बताया।
अमेरिका में इबोला के पहले मामले का पता चलाअमेरिका के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया है कि उनके देश में घातक इबोला वायरस के संक्रमण के पहले मामले का पता चला है, जब लाइबेरिया में इस वायरस से संक्रमित हुआ व्यक्ति टैक्सास पहुंचा।
बैंकों को आशंका, कोल ब्लॉकों के आवंटन रद्द होने से बढ़ सकता है एनपीएहालांकि आईसीआईसीआई बैंक की प्रमुख चंदा कोचर ने कहा कि इस मुद्दे पर घबराना जल्दबाजी होगा। यदि सरकार समाधान लेकर आती है, तो इससे परिसंपत्तियां का परिचालन चालू रह सकेगा।
भारत-अमेरिका परमाणु कारोबार मुद्दे को देखेगा अंतर एजेंसी समूहअमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ शिखर स्तरीय वार्ता के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दोनों पक्ष असैन्य परमाणु करार से जुड़े मुद्दों का यथाशीघ्र समाधान निकालने के प्रति गंभीर हैं।

Bhasha से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

स्वच्छ भारत का संदेश फैलाएंगे सलमान, प्रियंका, कमल हासन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को स्वच्छ भारत के संदेश का प्रचार करने के लिए अभिनेता सलमान खान, अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और कमल हासन को चुना।

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया