आप यहां हैं : होम » विषय »Bhasha »

'Bhasha' - more than 1000 news result(s)

श्रीनिवासन बीसीसीआई अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे या नहीं, कोर्ट में सुनवाई आजआईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में दायर जस्टिस मुद्गल कमेटी की रिपोर्ट पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट यह तय करेगा कि क्या एन श्रीनिवासन बीसीसीआई के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे या नहीं।
भारत के मुसलमान पाकिस्तान से ज्यादा संपन्न : भाजपा के प्रवक्ता शाहनवाज हुसैनविधानसभा चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर में मुस्लिम आबादी से संपर्क साधने के प्रयास में भाजपा ने कहा कि पाकिस्तान के मुसलमानों की तुलना में भारत में रहने वाले मुसलमान अधिक संपन्न हैं।
छेड़छाड़ से परेशान युवती ने हाथ में लिखा, मैं नफरत करती हूं और लगा दी 11वीं मंजिल से छलांगमध्य मुम्बई के मुलुंड में 16 साल की एक किशोरी ने 11 मंजिले भवन की छत से कूदकर कथित रूप से अपनी जान दे दी। पुलिस के अनुसार जयभारत हाई स्कूल एंड जूनियर कॉलेज की कक्षा दसवीं की छात्रा सिमरन केनी ने रविवार रात यह अतिवादी कदम उठाया।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व पेट्रोलियम मंत्री मुरली देवड़ा का निधनपेट्रोलियम मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुरली देवड़ा का आज सुबह निधन हो गया। देवड़ा पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे।
गांधी परिवार के बाहर के नेता पर कांग्रेस की अगुवाई करने की रोक नहीं : दिग्विजय सिंहकांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने आज कहा कि पी. चिदम्बरम समेत किसी भी नेता को कांग्रेस पार्टी प्रमुख बनने के लिए चुनाव लड़ने से कोई नहीं रोक रहा है। उनकी टिप्पणी से इस मुद्दे पर विवाद ने फिर तूल पकड़ लिया है।
एकजुट हुए विपक्ष की वजह से शीतकालीन सत्र के हंगामेदार रहने के आसारकई विपक्षी दलों ने बीमा विधेयक का विरोध करने और काला धन के मुद्दे पर सरकार को घेरने का इरादा बनाया है और ऐसे में संसद का सोमवार से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं।
रामपाल को उसके आश्रम ले गई पुलिस, तलाशी में मिली नकदी, हथियार, बुलेट प्रूफ जैकेटस्वयंभू संत रामपाल के सतलोक आश्रम से नकदी, हथियार, बुलेट प्रूफ जैकेट और कमांडो परिधान बरामद किए गए। इसके साथ ही पुलिस उसके लॉकरों को भी खोला। 19 नवंबर को रामपाल की गिरफ्तारी के बाद पहली बार पुलिस उसे यहां आश्रम में लेकर आई।
पाकिस्तान के पास साल 2020 तक होंगे 200 परमाणु हथियार : अमेरिकी थिंक टैंकएक शीर्ष अमेरिकी थिंक टैंक ने कहा है कि पाकिस्तान का परमाणु हथियार कार्यक्रम विश्व में सबसे तेजी से बढ़ने वाला है और वर्ष 2020 तक उसके पास 200 से अधिक परमाणु हथियार बनाने के लिए पर्याप्त सामग्री होगी।
अनुच्छेद 370 पर विरोधाभासी रुख जम्मू-कश्मीर में डुबो देगा भाजपा की नाव : उमरप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुच्छेद 370 पर किसी भी बयान से बचने के बीच मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आज कहा कि भाजपा इस विवादास्पद मुद्दे पर किसी भी प्रकार की प्रतिबद्धता से भाग रही है और इसके विपरीत वह जम्मू कश्मीर में 'दो नावों पर पैर' रखकर चल रही है, जिसका आमतौर पर डूबना तय माना जाता है।
महाराष्ट्र में मतभेद का केंद्र में संबंधों पर असर नहीं होगा : शिवसेनाशिवसेना नेता संजय राउत ने आज कहा कि आठ दिसंबर से शुरू हो रहे महाराष्ट्र विधानसभा के शीतकालीन सत्र में पार्टी मुख्य विपक्षी की भूमिका निभाएगी। हालांकि उसने साथ ही कहा कि महाराष्ट्र में मतभेद का केंद्र में बीजेपी-शिवसेना संबंधों पर असर नहीं होगा।
सीट अपग्रेड, अतिरिक्त सामान की मुफ्त ढुलाई चाहते सांसदों से एयर इंडिया ने कहा, 'सॉरी, हमेशा नहीं'नकदी संकट से जूझ रही एयर इंडिया ने खासकर उन उड़ानों में, जहां सभी उच्च दर्जें की सीटें पहले ही बुक हो चुकी हैं, सांसदों की सीटें अपग्रेड कर उन्हें बिजनेस क्लास में ले जाने या सांसदों के अतिरिक्त सामानों को मुफ्त ढोने में असमर्थता जाहिर की है।
दिसंबर से मिलेगी पीएफ निकासी की ऑनलाइन सुविधाकर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) दिसंबर से भविष्य निधि जमा की निकासी दावे के लिए ऑनलाइन सुविधा शुरू करने जा रहा है। इससे इस तरह के निपटान की प्रक्रिया में तेजी आएगी और इसका लाभ पांच करोड़ से अधिक अंशधारकों को मिलेगा।
भारत में आतंकी गतिविधियों में 70 फीसदी इज़ाफ़ा : वैश्विक सूचकांकभारत में वर्ष 2012-2013 के दौरान आतंकी गतिविधियों में 70 फीसदी का इज़ाफ़ा हुआ है और ऐसी गतिविधियों में मरने वालों की संख्या भी बढ़ कर 404 हो गई। इनमें से ज्यादातर के पीछे नक्सलियों का हाथ है। वर्ष 2011-2012 में यह संख्या 238 थी।
विराट कोहली को अकेला छोड़ दीजिए, उन्हें टेस्ट की कप्तानी का मजा लेने दें : अजहरअजहर ने कहा, आपको एक टेस्ट के आधार पर कोहली का आकलन नहीं करना चाहिए, क्योंकि किसी को भी यह समझना चाहिए कि उन्हें धोनी के चोटिल होने के कारण कप्तानी मिली है। इसलिए मुझे लगता कि हमें एक टेस्ट के आाधार पर उनका आकलन नहीं करना चाहिए।
स्मृति ईरानी को भी बच्चों के दाखिले के लिए स्कूल में देना पड़ा इंटरव्यूदेश की शिक्षा मंत्री होने के बावजूद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को यहां स्कूल में अपने बच्चों का दाखिला कराने के लिए किसी आम माता पिता की तरह स्कूल में जाकर इंटरव्यू का सामना करना पड़ा।
बजट में होगी दूसरी पीढ़ी के सुधारों की घोषणा : अरुण जेटलीवित्तमंत्री अरुण जेटली ने उम्मीद जताई है कि सरकार द्वारा किए गए उपायों के प्रभावी होने के बाद 2015-16 में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) वृद्धि दर छह प्रतिशत से ऊपर पहुंच जाएगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी नेपाल यात्रा के दौरान नहीं जाएंगे जनकपुरप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को जब सार्क सम्मेलन में शामिल होने के लिए नेपाल जाएंगे, तो प्रख्यात हिन्दू तीर्थ स्थल जनकपुर सहित देश के अन्य भागों का दौरा करने की अपनी इच्छा के बावजूद वह सिर्फ काठमांडू ही जाएंगे।
सरकार ने सीबीआई के अगले प्रमुख के चयन की प्रकिया शुरू कीसूत्रों ने बताया कि सीबीआई के लिए नोडल प्राधिकरण के तौर पर काम करने वाले डीओपीटी ने सीबीआई प्रमुख को चुनने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है और मौजूदा निदेशक का कार्यकाल खत्म होने के पहले नई नियुक्ति की घोषणा हो जाने की उम्मीद है।
अमेरिका, जर्मनी, इस्राइल सहित 43 देशों को मिलेगी ई-वीजा सुविधाअमेरिका, जर्मनी, इस्राइल और फिलिस्तीन सहित 40 से अधिक देशों के सैलानी जल्दी ही बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रॉनिक वीजा सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। यह सुविधा 27 नवंबर से शुरू की जाएगी।
आईएस की कथित कैद में ब्रिटिश पत्रकार का नया वीडियो सामने आयाआतंकवादी समूह इस्मामिक स्टेट (आईएस) द्वारा सीरिया में बंधक बनाए गए ब्रिटिश पत्रकार जॉन कैंटली का एक नया वीडियो सामने आया है जिसमें उन्होंने दावा किया है कि अमेरिका जुलाई में उन्हें तथा उनके साथ के अन्य बंधकों को बचाने में नाकाम रहा।

Bhasha से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

बदल रहा है जयापुर : पीएम मोदी ने लिया है गोद |

प्रधानमंत्री का गांव को गोद लेने के पहले यहां समस्याओं का अम्बार था। छोटे से छोटे काम के लिए इन्हें बनारस या दूसरे ब्लॉकों में जाना पड़ता था।

Advertisement