आप यहां हैं : होम » विषय »Bhasha »

'Bhasha' - more than 1000 news result(s)

धोनी का खुलासा, ड्रेसिंग रूम में थोड़े मतभेदभारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने खुलासा किया है कि फिलहाल टीम के ड्रेसिंग रूम में सब कुछ सही नहीं है। उन्होंने बताया कि 'संवादहीनता' के कारण 'मतभेद' पैदा हुए, जब विराट कोहली को दिन के खेल की शुरुआत करने भेजा गया।
जबरन धर्मांतरण के खिलाफ है बीजेपी : अमित शाहबीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि उनकी पार्टी जबरन धर्मांतरण के खिलाफ है और अगर देश के अन्य राजनीतिक दल धर्मनिरपेक्षता के प्रति अपने रुख पर गंभीर हैं, तो उन्हें इस पर विधेयक का समर्थन करना चाहिए।
रिचर्ड वर्मा ने भारत में अमेरिकी राजदूत के तौर पर शपथ लीनई दिल्ली में शीर्ष दूत नियुक्त होने वाले वर्मा (46) पहले भारतीय-अमेरिकी हैं। अगले महीने कैरी के दौरे के पहले उनके भारत आने की उम्मीद है।
अंडरवर्ल्ड से धमकियां मिलने के बाद मुख्तार अब्बास नकवी की सुरक्षा बढ़ाई गईनकवी के करीबी सूत्रों ने बताया कि एक अज्ञात फोनकर्ता ने उन्हें मुसलमान होने के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में बोलने पर दुष्परिणाम की धमकी दी और अपना मुंह बंद रखने को कहा।
चालू वित्तवर्ष में आर्थिक वृद्धि दर 5.5% रहने का अनुमान : वित्त मंत्रालयदेश की सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) वृद्धि इस वित्तवर्ष में बढ़कर 5.5 प्रतिशत रहने की उम्मीद है, जबकि पिछले वर्ष यह 4.7 प्रतिशत रही थी। संसद में शुक्रवार को पेश छमाही आर्थिक समीक्षा में यह अनुमान व्यक्त किया गया है।
सानिया मिर्जा और मेरा रिश्ता काफी मजबूत : शोएब मलिकपाकिस्तान के अनुभवी हरफनमौला शोएब मलिक ने कहा है कि भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के साथ उनका वैवाहिक जीवन सुखमय है और दोनों के बीच किसी तरह का मतभेद नहीं है।
डेविड वार्नर और वरुण आरोन के बीच नोबॉल पर विकेट को लेकर तीखी बहसभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले क्रिकेट टेस्ट में आज चिर-परिचित आक्रामकता देखने को मिली, जब नोबॉल पर बोल्ड होने के बाद अंपायर द्वारा वापस बुलाए गए डेविड वार्नर और वरुण आरोन के बीच तीखी बहस हो गई।
सीआईए प्रमुख ने 9/11 हमले के बाद कुछ ‘वीभत्स’ यातनाओं की बात मानीसीआईए के प्रमुख ने 11 सितंबर, 2001 के हमलों के बाद संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ के लिए प्रश्नकर्ताओं द्वारा अपनाए गए तरीकों का बचाव किया है, लेकिन साथ ही यह भी स्वीकार किया कि कई मामलों में अपनाए गए तरीके अनाधिकृत और 'वीभत्स' थे।
बेल्जियम को हराकर भारत सेमीफाइनल में, मुकाबला पाकिस्तान सेदो गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए भारत ने गुरुवार को बेल्जियम को 4-2 से हराकर हीरो चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उसका सामना चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा।
बांग्लादेश के सुन्दरबन में फैल रहा है नदी में बिखरा तेलसुन्दरबन के पास नदी में तेल टैंकर डूबने से फैला तेल आज भी दुनिया के सबसे बड़े मैनग्रोव जंगलों में फैली नदियों और नहरों में फैल रहा है और वहां की जैवविविधता के लिए खतरा उत्पन्न कर रहा है।
आपातकाल एक दुस्साहसिक कदम था, इंदिरा गांधी को चुकानी पड़ी भारी कीमत : किताब में प्रणब मुखर्जीराष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा है कि 1975 का आपातकाल शायद 'टालने योग्य घटना' थी और इंदिरा गांधी को इस 'दुस्साहसिक' कदम के लिए भारी कीमत चुकानी पड़ी क्योंकि उस दौरान मौलिक अधिकार एवं राजनीतिक गतिविधि के निलंबन, बड़े पैमाने पर गिरफ्तारियां और प्रेस सेंसरशिप का काफी प्रतिकूल असर पड़ा था।
संयुक्त राष्ट्र ने जलवायु परिवर्तन पर मांगा भारत का सहयोगअंतरराष्ट्रीय समुदाय के जलवायु परिवर्तन पर फलदायी और वैश्विक समझौता हासिल करने की वार्ता के अंतिम वर्ष में प्रवेश करने के साथ ही संयुक्त राष्ट्र ने इस मुद्दे पर भारत का सहयोग मांगा है।
बजट में सीएसटी दरों में कटौती चाहता है सीआईआईउद्योग मंडल सीआईआई ने कहा है कि सरकार को आगामी बजट में सीमा शुल्क में विसंगतियों को दूर करना चाहिए। इसके साथ ही उसे केंद्रीय बिक्रीकर (सीएसटी) दरों में कटौती करनी चाहिए, सेनवैट ऋण योजना को तर्कसंगत बनाना चाहिए।
...जब विराट कोहली के सिर से टकराई मिशेल जॉनसन की बाउंसरभारत और ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीमों के बीच एडिलेड ओवल मैदान पर जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन गुरुवार को भोजनकाल से ठीक पहले मैदान में एक ऐसा वाकया हुआ, जिसने सबकौ चौंका दिया।
श्रीलंकाई नौसेना ने तमिलनाडु के 27 मछुआरों को किया गिरफ्तारगिरफ्तार मछुआरों में तंजावुर जिले के जगदपट्टनम के 13 और रामेश्वरम के 14 मछुआरे शामिल हैं। इन लोगों की छह नौकाओं को भी जब्त कर लिया गया है। यह गिरफ्तारी बीती देर रात समुद्र में हुई थी।
सेंसेक्स 229 अंक गिरकर छह सप्ताह के निम्न स्तर परबंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 229 अंक गिरकर छह सप्ताह के निम्न स्तर 27,602.01 अंक और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 62.75 अंक गिरकर 8,292.90 अंक पर बंद हुआ।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को जन्मदिन की बधाई दीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को उनके 79वें जन्मदिन पर बधाई दी और उनके स्वस्थ एवं लंबे जीवन की कामना की। मोदी ने इस अवसर पर प्रणब के ज्ञान, राजनीतिक अनुभव एवं व्यक्तित्व की सराहना भी की।
कैबिनेट ने 1984 के दंगों के पीड़ितों के लिए पांच लाख रुपये का मुआवजा स्वीकार कियासरकार ने तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद हुए 1984 के सिख विरोधी दंगा पीड़ितों के निकट संबंधियों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने का एक प्रस्ताव बुधवार रात स्वीकार कर लिया है।
भारत-रूस संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी पुतिन की यात्रा : पीएम मोदीरूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के दिल्ली पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्वास जताया कि यह यात्रा द्विपक्षीय संबधों को ‘नई ऊंचाइयों’ पर ले जाएगी।
गृह मंत्रालय ने अपने कर्मियों को सोशल मीडिया के इस्तेमाल के खिलाफ आगाह कियाकेंद्रीय गृह मंत्रालय ने अपने सभी कर्मियों को सोशल मीडिया के इस्तेमाल के खिलाफ आगाह किया और निर्देश दिया है कि ऐसे मंचों पर किसी भी गोपनीय सूचना का खुलासा न करें।

Bhasha से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement