आप यहां हैं : होम » विषय »Bhasha »

'Bhasha' - more than 1000 news result(s)

'विवादमुक्त' दक्षिण एशिया का होना जरूरी : नवाज शरीफपाकिस्तान ने आठ-सदस्यीय सार्क मंच पर पर्यवेक्षक देशों की अधिक भागीदारी की मांग करते हुए कहा कि उसे सहमति बनाने और असहमतियों को कम करने की दिशा में काम करना चाहिए।
इस देश में सानिया मिर्जा होना मुश्किल : टेनिस स्टार सानियासानिया ने महिला खिलाड़ी होने के कारण अपने करियर के दौरान आई मुश्किलों का जिक्र करते हुए कहा, हां, इस देश में सानिया मिर्जा होना मुश्किल है। मेरा मानना है कि मुझे अपने करियर में अधिकतर विवादों का सामना इसलिए करना पड़ा, क्योंकि मैं महिला हूं।
वीना मलिक को पाकिस्तान में ईशनिंदा मामले में 26 साल की जेलपाकिस्तान के सबसे बड़े मीडिया समूह जियो टीवी के मालिक, अभिनेत्री वीना मलिक और उसके पति को आतंकवाद-निरोधी अदालत ने कथित रूप से ईशनिंदा करने वाला कार्यक्रम प्रसारित करने पर 26 साल कैद की सजा सुनाई है।
वैश्विक बाजार में मिलेजुले रुख के बीच सेंसेक्स गिरावैश्विक बाजार में मिलेजुले रुख के बीच माह के अंत में डेरिवेटिव सौदों के निबटान के मद्देनजर कारोबारियों द्वारा अपना स्टाक घटाये जाने से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज के शुरुआती कारोबार में 55 अंक कमजोर हो गया।
प्रधानमंत्री ने मुंबई हमलों में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई हमलों में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी तथा लोगों की रक्षा करते हुए शहीद होने वाले सुरक्षाकर्मियों को नमन किया।
मिस्र में इमारत के ढहने से 19 लोगों की मौतआठ मंजिला इमारत के ढहने से मिस्र के मटारिया जिले में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए।
सरिता देवी पर प्रतिबंध को लेकर खेलमंत्री सोनोवाल से बात करेंगे सचिन तेंदुलकरमहान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर बुधवार को खेलमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से मिलकर सरिता देवी पर लगने वाले संभावित प्रतिबंध को लेकर उनसे चर्चा करेंगे। सरिता पर इंचियोन एशियाई खेलों के दौरान कांस्य पदक ग्रहण करने से इनकार करने के लिए आइबा प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रही है।
संसद में आज होगी काले धन के मुद्दे पर चर्चासंसद में बुधवार को काले धन के मुद्दे पर चर्चा होगी। विपक्षी दल काले धन को वापस लाने के लिए उठाए गए कदमों पर सरकार से सवाल पूछ रहे हैं। संसद के सूत्रों ने बताया कि चर्चा किसी एक सदन में या दोनों सदनों में हो सकती है।
भारत ने तोड़ा था बातचीत का सिलसिला, फिर शुरू करने का फैसला भी उसी पर : नवाज शरीफप्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ बातचीत करने को तैयार है, लेकिन इस बारे में फैसला भारत को करना है, क्योंकि बातचीत 'एकतरफा' तौर पर रद्द कर दी गई थी।
रिश्तों की मजबूती के लिए पीएम मोदी ने नेपाल को गिफ्ट किया आधुनिक हेलीकॉप्टरनेपाल के साथ संबंधों को मजबूत करने की भारत की प्रतिबद्धता को दर्शाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नेपाल को एक आधुनिक हल्का हेलीकॉप्टर सौंपा, जिसका इस्तेमाल सैन्य और असैन्य अभियानों के लिए किया जाएगा।
काठमांडू और दिल्ली के बीच शुरू हुई सीधी बस सेवाभारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नेपाल के प्रधानमंत्री सुशील कोइराला ने आज यहां से काठमांडो-दिल्ली बस सेवा को हरी झंडी दिखाई जिसे पशुपतिनाथ एक्सप्रेस नाम दिया गया है।
डीडीए हाउसिंग स्कीम में 25,000 लोगों की लगी लॉटरीदिल्ली में आशियाने का सपना संजोये साढ़े दस लाख लोगों के इंतज़ार की घड़ियां ख़त्म हो गई हैं। डीडीए की हाउसिंग स्कीम 2014 का लकी ड्रॉ खत्म हो गया है, जिसमें 25,000 से अधिक लोगों को फ्लैट मिला। ये नतीजे अब वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं। वहीं लॉटरी में नाम नहीं आने पर अन्य लोग निराश दिखे।
जम्मू-कश्मीर में रिकॉर्ड वोटिंग, झारखंड के वोटरों में भी दिखा खासा उत्साहजम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में रिकॉर्ड 71.28 फीसदी मतदान दर्ज किया गया और राज्य की 15 विधानसभा क्षेत्रों में बिना किसी अप्रिय घटना के मतदान संपन्न हुआ। वहीं झारखंड में भी 13 नक्सल प्रभावित विधानसभा क्षेत्रों में करीब 62 फीसदी मतदान हुआ।
पीएम मोदी ने नेपाल का संविधान जल्द तैयार करने का आह्वान कियाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नेपाल के संविधान को जल्द तैयार किए जाने की जोरदार वकालत करते हुए कहा कि अगर देश ऐसा करने में नाकाम रहा तो 'मुश्किलों' में पड़ सकता है।
झारखंड में पहले चरण में लगभग 62 फीसदी वोटिंगझारखंड विधानसभा की 81 सीटों में से पहले चरण के चुनाव के तहत आज कुल 61.92 फीसदी वोटिंग हुई। इस दौरान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों को नुकसान पहुंचाने की छिटपुट घटनाएं हुईं।
बाउंसर लगने के बाद बुरी तरह घायल क्रिकेटर ह्यूजेसऑस्ट्रेलियाई टेस्ट बल्लेबाज फिल ह्यूजेस को शेफील्ड शील्ड और न्यू साउथवेल्स के बीच मैच के दौरान एक बाउंसर लगने के बाद सेंट विंसेंट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ह्यूजेस को सीन एबट की गेंद पर चोट लगी और उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से ले जाना पड़ा। फिलहाल उनका ऑपरेशन चल रहा है।
दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बनना मेरा लक्ष्य : साइना नेहवालचाइना ओपन खिताब जीतकर विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंची स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने कहा कि उनका इरादा दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बनने का है।
कोयला घोटाला : विशेष अदालत ने सीबीआई से पूछा, क्यों नहीं हुई मनमोहन सिंह से पूछताछ?यूपीए कार्यकाल के दौरान कोयला घोटाला के लिए गठित विशेष अदालत ने सीबीआई से पूछा, क्या उसने कुमार मंगलम बिरला और अन्य की संलिप्तता वाले कोयला घोटाले मामले में तत्कालीन कोयला मंत्री से पूछताछ की थी। बता दें कि इस दौरान तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के पास ही कोयला मंत्रालय था।
अमेरिकी रक्षामंत्री चक हेगल के पद से इस्तीफा दियाअमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ मतभेदों की खबरों के बीच रक्षामंत्री चक हेगल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। ओबामा ने व्हाइट हाउस में इस राजनीतिक घटनाक्रम के बारे में खुद एलान किया। इस एलान के कुछ घंटे पहले ही हेगल ने अपना इस्तीफा सौंपा था।
युवक को लोहे की छड़ से पीटते गुजरात भाजपा विधायक का कृत्य कैमरे में कैदगुजरात के मोरबी जिले में शराब के नशे में धुत एक युवक को कथित रूप से लोहे की छड़ से पीटते भाजपा विधायक का कृत्य कैमरे में कैद किया गया है। पुलिस ने बताया कि हालांकि विधायक ने जब पुलिस को बुलाया तो उस समय युवक नशे में धुत था और उसने एक तलवार पकड़ रखी थी।

Bhasha से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement