आप यहां हैं : होम » विषय »Bhasha »

'Bhasha' - more than 1000 news result(s)

निजी कंपनियों को कोयला खानों की ई-नीलामी के लिए राष्ट्रपति का अध्यादेश जारीराष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने निजी कंपनियों को कोयला ब्लॉकों की ई-नीलामी के लिए अध्यादेश को मंगलवार को अपनी संस्तुति प्रदान कर दी। मंत्रिमंडल ने कल ही राष्ट्रपति से इसकी सिफारिश की थी।
संघर्षविराम का उल्लंघन जारी रखने पर पाक इसका ‘दर्द’ महसूस करेगा : रक्षामंत्री जेटलीभारत ने मंगलवार को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर पाकिस्तान संघर्षविराम का उल्लंघन जारी रखता है, तो वह इस 'दुस्साहस' के कारण होने वाले 'दर्द को महसूस' करेगा और साथ ही कहा कि पहले देश हाथ में सिर्फ 'ढाल' होती थी, लेकिन अब उसके साथ 'तलवार' भी होगी।
ट्रेन के खाली कंपार्टमेंट में आग के हवाले की गई महिला ने दम तोड़ा, आरोपी का स्केच जारीकन्नूर-एर्नाकुलम एग्जिक्यूटिव एक्सप्रेस के एक खाली कंपार्टमेंट में एक शख्स द्वारा कथित तौर पर आग के हवाले करने की वजह से बुरी तरह झुलस चुकी 41 साल की महिला ने दम तोड़ दिया। महिला की मौत के बाद रेलवे पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी।
हरियाणा के फरीदाबाद में दशहरा मैदान में मंगलवार शाम पटाखों की 200 से अधिक दुकानों में आग लग गई और आग में सभी दुकानें जलकर खाक हो गईं। इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।
श्रीलंका के साथ पहले तीन वनडे के लिए विराट कोहली को कमानपांच एकदिवसीय मैचों की शृंखला के लिए भारत आ रही श्रीलंकाई टीम के खिलाफ शुरुआती तीन मैचों के लिए विराट कोहली को भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी गई है, जबकि महेंद्र सिंह धोनी को आराम दिया गया है।
स्पाइसजेट का नया ऑफर, टिकट के दाम 899 से शुरूस्पाइसजेट द्वारा कम किराए की पेशकश का सिलसिला जारी है। एयरलाइन ने एक और एकतरफा घरेलू रियायती किराये की पेशकश की है। इसके तहत 899 से 2,499 रुपये के किराये (सभी शुल्क शामिल) की पेशकश की गई है।
कन्नूर : ट्रेन के खाली डिब्बे में महिला को जिंदा जलायाएक दिल दहला देने वाली घटना के तहत, कन्नूर-एर्नाकुलम एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस के एक खाली डिब्बे में एक व्यक्ति ने कथित तौर पर एक महिला को आग के हवाले कर दिया, जिसके कारण उसकी मौत हो गई।
ऑस्ट्रेलियाई संसद में बुर्का पहने महिलाएं अब अलग नहीं बैठेंगीप्रधानमंत्री टोनी एबोट के हस्तक्षेप के बाद ऑस्ट्रेलिया ने संसद भवन में बुर्का पहनकर आने वाली महिलाओं को अलग, शीशे से बने साउंड प्रूफ ‘एन्क्लोज़र’ में बिठाने की अपनी विवादास्पद योजना त्याग दी है।
वसुंधरा राजे सरकार ने एंबुलेंस सेवा गबन मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश कीराजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सरकारी एंबुलेंस सेवा योजना में कथित गबन के मामले में सीबीआई जांच की आज रात सिफारिश की। इस मामलेमें पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व केंद्रिय मंत्री सचिन पाइलट समेत कई आरोपी हैं।
मिजोरम प्रीमियर लीग के दौरान गोल करने पर जश्न मनाते हुए रीढ की हड्डी में चोट लगा बैठे मिजोरम के एक फुटबॉलर पीटर बियाक्सांगजुआला की मौत हो गई।
नीतीश का सवाल, बिहार को विशेष दर्जा देने के पीएम के वादा का क्या हुआ?लोकसभा चुनाव के दौरान के बिहार को विशेष राज्य का दर्जा और विशेष आर्थिक पैकेज देने के वायदे को पूरा नहीं किए जाने के विरोध में आज जदयू ने राज्यव्यापी धरने का आयोजन किया।
कोयला खानों की ई-नीलामी के लिए सरकार ने की अध्यादेश की सिफारिशकोयला क्षेत्र में सुधारों की दिशा में बड़ी पहल करते हुए सरकार ने निजी कंपनियों को खुद के इस्तेमाल के लिए आज कोयला खानों की ई-नीलामी और राज्यों तथा सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों को सीधे खान आवंटित करने के लिए अध्यादेश जारी करने की सिफारिश की।
ऑस्ट्रेलियाई संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे मोदीमोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे जो यहां संघीय संसद की विशेष संयुक्त बैठक में ऑस्ट्रेलिया की संसद के सदस्यों और नेताओं को संबोधित करेंगे। वह अगले माह ब्रिस्बेन में होने जा रहे जी 20 नेताओं के शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे। इसके बाद वह संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे।
हरियाणा में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के लिए पर्दे के पीछे जबर्दस्त लामबंदी चल रही है, हालांकि पार्टी हाइकमान ने अभी इस बारे में अपने पत्ते नहीं खोले हैं। हरियाणा में मुख्यमंत्री पद पर स्थिति स्पष्ट करने के प्रयासों के तहत मंगलवार को राज्य के 47 विधायकों की बैठक बुलायी गई है।
आंध्र के काकीनाड़ा में पटाखे की फैक्टरी में लगी आग, 11 की मौतआंध्र प्रदेश के गोदावरी जिले में सोमवार को एक पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में कम से कम 11 लोगों के मारे जाने की आशंका है।
राजग सरकार के सुधार का लक्ष्य है कारोबार सुगम बनाना : अमेरिकी राजदूतदेश में कारोबार सुगम बनाने के लिए राजग सरकार द्वारा प्रस्तावित सुधार से वैश्विक कंपनियों को विस्तार और अपनी इकाइयां स्थापित करने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा। यह बात सोमवार को चेन्नई में अमेरिकी राजदूत कैथलीन स्टीफेन्स ने कही।
विराट कोहली रैंकिंग में दूसरे स्थान पर, भुवनेश्वर टॉप टेन मेंवेस्टइंडीज के खिलाफ शृंखला के जरिये फॉर्म में लौटे भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली आईसीसी रैंकिंग में फिर दूसरे स्थान पर काबिज हो गए जबकि स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पहली बार शीर्ष 10 में पहुंचे हैं।
नीतीश ने कहा, सिद्धांत विहीन राजनीति का बोलबाला हो गयानीतीश ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज सिद्धांत विहीन राजनीति का बोलबाला हो गया है। उन्होंने कहा कि गांधीजी ने राजनीति में सिद्धांत और आदर्श की रक्षा पर बल दिया था, लेकिन आज उनके सिद्धांतों एवं आदर्शों का फायदे के लिए उपयोग हो रहा है, पर कोई उस पर अमल नहीं कर रहा है।
आईएसएल के तहत रविवार को इंदिरा गांधी स्टेडियम में हुए मैच में जॉन अब्राहम की टीम नॉर्थईस्ट युनाइटेड लगभग पूरे मैच के दौरान मैदान पर हावी रहने के बावजूद एफसी गोवा को हरा नहीं पाई और मैच 1-1 से बेनतीजा समाप्त हुआ।
चीन और अमेरिका इबोला महामारी से साथ मिलकर लड़ेंगेचीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता छिन गांग ने कहा कि बोस्टन में चीन के स्टेट काउंसलर यांग चिएची और अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन कैरी के बीच हुई मुलाकात में दोनों देश इबोला से लड़ने के लिए आपस में सहयोग बढ़ाने पर सहमत हुए।

Bhasha से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया