आप यहां हैं : होम » विषय »Bhasha »

'Bhasha' - more than 1000 news result(s)

प्रशांत महासागर के द्वीप देश ने शिरडी के साईं बाबा पर पहला सिक्का जारी कियाशिरडी के साईं बाबा के वैश्विक स्तर पर बढ़ते अनुयायियों के मद्देनजर दक्षिणी प्रशांत महासागर स्थित द्वीपीय देश निउए आइलैंड ने गुरु पूर्णिमा के अवसर पर आज चांदी का एक सिक्का जारी किया।
सीएम केजरीवाल बोले, हम ऐसे वादे नहीं करते जो पूरे नहीं हो सकतेदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी ऐसे चुनावी वादे नहीं करती जिनको पूरा नहीं किया जा सके।
मर चुका है हक्कानी नेटवर्क का सरगना जलालुद्दीन हक्कानी : सूत्रअफगानिस्तान में भारतीय हितों के खिलाफ कुछ भीषण हमलों में शामिल रहे खूंखार आतंकी संगठन हक्कानी नेटवर्क का सरगना जलालुद्दीन हक्कानी एक साल से अधिक समय पहले मर चुका है।
जमीनों की ऐतिहासिक अदला-बदली से 14,000 बांग्लादेशी बने भारतीयभारत और बांग्लादेश ने शुक्रवार आधी रात में 162 एंक्लेव की अदला-बदली की। भारत ने इसे 'ऐतिहासिक दिन' बताया है, जब आजादी के बाद से लटके पड़े के एक जटिल मुद्दे का समाधान हुआ है।
कश्मीर से कांग्रेस विधायक ने कहा, मुंबई धमाकों के बाद टाइगर मेमन से PoK में मिला थाउग्रवादी से नेता बने कांग्रेस विधायक उस्मान मजीद ने यह दावा कर विवाद छेड़ दिया कि साल 1993 में हुए मुंबई धमाकों के बाद उन्होंने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में टाइगर मेमन से मुलाकात की थी।
खुशखबरी : पेट्रोल 2.43 रुपये लीटर और डीजल 3.60 रुपये हुआ सस्तापेट्रोल के दाम आज 2.43 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 3.60 रुपये प्रति लीटर घटा दिए गए हैं। इस महीने दामों में यह तीसरी कटौती है। नई दरें आज आधी रात से प्रभावी हो जाएंगी।
चेहरा ढंक कर गाड़ी चलाने वाली महिलाओं के पहचानपत्र जांचेगी पुलिसगुरदासपुर के दीनानगर में हुए आतंकवादी हमले के कुछ ही दिन बीतने के बाद तरन तारन जिले की पुलिस ने उन महिलाओं की पहचान सत्यापित करने का काम शुरू किया है, जो दो पहिया गाड़ियां चलाते वक्त अपने चेहरे ढंक कर रखती हैं।
विमान एमएच370 का मलबा फ्रांस भेजा जाएगा, प्रयोगशाला में किया जाएगा इसका अध्ययनहिंद महासागर में फ्रांसीसी द्वीप रियुनियन पर पाए गए विमान के मलबे को फ्रांस के टॉलॉज भेजा जाएगा। जनरल डाइरेक्टोरेट ऑफ अर्मामेंट मलबे का अध्ययन करेगा।
दुनिया भर में बढ़ रहे हैं डेंगू के मामले, बचने के लिए आप कर सकते हैं ये उपायस्वास्थ्य राज्यमंत्री श्रीपद नाइक ने राज्यसभा को बताते हुए कहा कि पिछले 50 सालों में दुनिया भर में डेंगू के मामलों में 30 गुना बढ़ोतरी हुई है। राज्यसभा में पेश किए आंकड़ों के अनुसार साल 2013 में एसईएआर के अंदर डेंगू के 398935 मामलें सामने आए हैं।
केवल 17 व्यक्तियों पर ही 2.14 लाख करोड़ रुपये का टैक्स बकायाकेवल 17 व्यक्तियों पर ही 2.14 लाख करोड़ रुपये का टैक्स बकाया है और इनमें से हर एक पर 1,000 करोड़ रुपये से अधिक का टैक्स बाकी है।
ईपीएफओ 6 अगस्त को ईटीएफ में निवेश के साथ शेयर बाजार में रखेगा कदमईपीएफओ शेयर बाजार में निवेश की शुरुआत 6 अगस्त को करेगा। चालू वित्त वर्ष के दौरान यह भविष्य निधि कोष संगठन 5,000 करोड़ रुपये की शुरआती पूंजी के साथ ईटीएफ में निवेश करेगा।
राजकीय शोक के दौरान लड़कियों के साथ नाच रहे थे गोगोई : भाजपा सांसदलोकसभा में आज एक भाजपा सांसद ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के निधन के मद्देनजर घोषित राजकीय शोक के दौरान असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के आदिवासी लड़कियों के साथ नृत्य करने का मुद्दा उठाया और कहा कि इस प्रकार की हरकत ‘शर्मनाक’ है।
बांग्लादेश-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट : बारिश के कारण दूसरे दिन का खेल रद्दलगातार हो रही बारिश के कारण बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच ढाका में खेले जा रहे दूसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन बिल्कुल भी खेल नहीं हो सका।
रिजर्व बैंक स्थिर रखेगा नीतिगत दर, सितंबर में कर सकता है कटौतीभारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) मौद्रिक समीक्षा की अगली बैठक में नीतिगत दर यथावत रख सकता है, लेकिन साल के अंत में इसमें कटौती कर सकता है, क्योंकि तब तक मानसून की स्थिति काफी कुछ साफ हो जाएगी।
'हिंदू आतंकवाद' पर हाफिज सईद ने कांग्रेस सरकार को बधाई दी थी : राजनाथ सिंहपंजाब के गुरदासपुर में 27 जुलाई को हुए आतंकवादी हमले के बारे में लोकसभा में अपना लिखित बयान पढ़ने के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने यह बात कही। उन्होंने कहा, यूपीए के गृह मंत्री ने हिंदू आतंकवाद की नई टर्म इजाद करके आतंकवादी घटनाओं की जांच की दिशा को बदलने का काम किया।
कोयला घोटाला : विशेष अदालत ने मधु कोड़ा के खिलाफ आरोप तय किएकोयला ब्लॉक आवंटन में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में नई दिल्ली में एक विशेष अदालत ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा, पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता और सात अन्य के खिलाफ मुकदमे की कार्रवाई शुरू की।
दिल्ली में विदेशी टूरिस्ट से छेड़छाड़, आरोपी गिरफ्तारदिल्ली पुलिस ने पिछले सप्ताह चितरंजन पार्क इलाके में 20 साल की एक अमेरिकी पर्यटक के साथ छेड़छाड़ मामले के आरोपी एक निजी कपंनी के टैक्सी चालक को गिरफ्तार कर लिया है।
विश्व तीरंदाजी में चम्पिया ने हासिल किया ओलंपिक कोटा, रजत चौहान फाइनल मेंतीरंदाज मंगल सिंह चम्पिया ने विश्व तीरंदाजी चैंपियनशिप में गुरुवार को भारत के लिए व्यक्तिगत ओलंपिक कोटा हासिल कर लिया। वहीं रजत चौहान और लक्ष्मीरानी माझी भारत के लिए क्रमश: स्वर्ण और कांस्य पदक हासिल करने की दौड़ में शामिल हो गए।
अंबिका, शैलजा को खाली करना होगा टाइप-8 बंगला, HC ने ठोंका 25-25 हज़ार का जुर्मानादिल्ली हाईकोर्ट ने कांग्रेस की राज्यसभा सदस्यों अंबिका सोनी और कुमारी शैलजा को लुटियन दिल्ली में स्थित बड़े बंगलों को खाली करने के सरकारी आदेशों को चुनौती देने वाली उनकी याचिकाओं को आज खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने मामले को राजनीतिक रूप देने की कोशिश की।
ऑस्ट्रेलिया में भारतीय महिला की हत्या मामले में सीसीटीवी की नई फुटेज जारीबीते 7 मार्च को सिडनी में अपने घर से महज 300 मीटर की दूरी पर चाकू से गोदकर मारी गई 41-वर्षीय भारतीय महिला के हत्यारे का पता लगाने की उम्मीद में ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने सीसीटीवी की नई फुटेज जारी की है।

Bhasha से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement