आप यहां हैं : होम » विषय »Bhasha »

'Bhasha' - more than 1000 news result(s)

ढांचागत विकास पर 2,000 करोड़ रुपये निवेश करेगी टाटा स्टील सेजटाटा स्टील सेज ने रविवार को कहा कि उसने निकट भविष्य में ओड़िशा में गोपालपुर में ढांचागत विकास पर 2,000-2,500 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है।
सुनंदा पुष्कर मौत मामले में थरूर से हुई पूछताछ, फिर किया जा सकता है तलब : बस्सीकांग्रेस नेता शशि थरूर से अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में एकबार फिर पूछताछ की गई है। इस हाई प्रोफाइल मामले की जांच कर रहा विशेष जांच दल (एसआईटी) उन्हें फिर से तलब कर सकता है।
बॉलीवुड सितारों ने अपने प्रशंसकों से कहा, 'हैप्पी वैलेंटाइन्स-डे', दिया खूब सारा प्यारनिर्देशक करण जौहर, अभिनेत्री माधुरी दीक्षित, श्रद्धा कपूर, अदिति राव हैदरी और अभिनेता अर्जुन रामपाल आदि ने अपने प्रशंसकों को वैलेंटाइन-डे पर ढेर सारा प्यार दिया है।
सियाचिन : हिमस्खलन में जिंदा दफन हुए नौ सैनिकों के पार्थिव शरीर कल लाए जा सकते हैं दिल्लीदुनिया में सबसे अधिक ऊंचाई की रणभूमि सियाचिन में हिमस्खलन में जिंदा दफन हो गए नौ बहादुर सैनिकों के पार्थिव शरीर कल यहां लाए जाने की संभावना है।
युवकों के एक समूह ने दिल्ली में माकपा मुख्यालय पर किया हमलायुवाओं के एक समूह ने राजधानी दिल्ली स्थित माकपा के मुख्यालय पर हमला करने की कोशिश की। पुलिस ने उनमें से एक को हिरासत में ले लिया है। संसद हमले के दोषी अजफल गुरू को फांसी के खिलाफ जेएनयू परिसर में हुए कार्यक्रम के बाद उपजे विवाद की पृष्ठभूमि में यह हमला हुआ है।
गढ़चिरौली : 46 लाख की ईनामी राशि वाले 9 दुर्दांत नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पणमहाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में नौ दुर्दांत नक्सलियों ने रविवार को आत्मसमर्पण कर दिया। नक्सलियों के इस आत्मसमर्पण को नक्सल विरोधी अभियान के लिए उत्साहजनक माना जा रहा है। इन नक्सलियों पर 46 लाख रुपये का ईनाम घोषित किया गया था।
केपटाउन वनडे : दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 236 रन पर समेटा, हेल्स का शतकबेहतरीन फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स के शतक के बावजूद इंग्लैंड पांचवें और अंतिम वनडे में रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 45 ओवर में 236 रन पर आउट हो गया। अब दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 50 ओवर में 237 रन बनाने हैं।
भारत असहिष्णु नहीं, यहां की सरकार 'निष्पक्ष और धर्मनिरपेक्ष' है : तसलीमा नसरीनजानीमानी बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन का मानना है कि गोमांस खाने के लिए लोगों की हत्या असहिष्णुता नहीं, बल्कि एक 'जघन्य अपराध' है और इस पर रोक लगनी चाहिए। उन्होंने कहा, एक देश के तौर पर भारत असहिष्णु नहीं है और उन्होंने भारत सरकार को 'निष्पक्ष और धर्मनिरपेक्ष' भी बताया।
हेडली की पत्नी और साझेदार ने एनआईए के सवालों के जवाब देने से इंकार कियामुंबई हमले के साजिशकर्ता और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी डेविड कोलमैन हेडली की पत्नी और उसके कारोबारी साझेदार ने एक निजी प्रावधान का हवाला देते हुए एनआईए की ओर से पूछे गए सवालों का जवाब देने से इंकार कर दिया।
शिक्षा पर बजट का 25 फीसदी खर्च करेगी दिल्ली सरकार : सिसोदियादिल्ली सरकार अपने सालाना बजट का 25 प्रतिशत हिस्सा शिक्षा क्षेत्र पर खर्च करेगी और प्रशिक्षण कार्यक्रमों व ढांचागत सुविधाओं पर ध्यान केंद्रित कर गुणवत्तपूर्ण शिक्षा की दिशा में बड़ा कदम उठाएगी।
एसडीएम पर लड़की से छेड़छाड़ का आरोप, बीजेपी ने की कठोर कार्रवाई की मांगमुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी ने उत्तराखंड सरकार पर भ्रष्टाचारियों और दुष्कर्मियों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए एक मॉल के अंदर एक लडकी से छेडछाड़ और मारपीट करने के आरोपी एसडीएम के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की।
सवाल : डोसा महंगा क्यों होता जा रहा है? रघुराम राजन ने जवाब में तवे को 'दोष' दियाभारतीय रिज़र्व बैंक के गर्वनर रघुराम राजन से जब एक इंजीनियरिंग की छात्रा ने पूछा कि डोसे के दाम क्यों नहीं कम होते तो जवाब क्या मिला..जानने के लिए आगे पढ़िए..
श्री श्रीनिवासन बन सकते हैं अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट में पहले भारतीय-अमेरिकी न्यायाधीशभारतीय-अमेरिकी न्यायाधीश श्री श्रीनिवासन को अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट में नामांकित किया जा सकता है, जिससे वह समुदाय से यह पद पाने वाले पहले व्यक्ति बन जाएंगे।
अदालत ने महिला के पलटने के बाद बलात्कार मामले में व्यक्ति को बरी कियादिल्ली की एक अदालत ने एक व्यक्ति को एक महिला के साथ बलात्कार और उसे आपराधिक धमकी देने के आरोपों से तब बरी कर दिया जब महिला ने अदालत से कहा कि उनके संबंध आपसी सहमति से बने थे और मामला दोनों के बीच हुए झगड़े का नतीजा था।
नेताजी की 25 फाइलों की दूसरी खेप इसी माह होगी सार्वजनिकसंस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने कहा है कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस के बारे में गोपनीय फाइलों की दूसरी खेप संभवत: इसी माह सार्वजनिक होगी।
ज्ञानपीठ पुरस्कार विजेता ओएनवी कुरूप नहीं रहे, कुछ समय से चल रहे थे बीमारज्ञानपीठ पुरस्कार से सम्मानित प्रख्यात मलयालम कवि, गीतकार और पर्यावरणविद ओएनवी कुरूप का शनिवार को दिल का दौरा पड़ने से एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 84 साल के थे।
न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में 5.8 तीव्रता का भूकंपन्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में आज 5.8 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया जिसमें किसी के हताहत होने या किसी बड़े नुकसान की तत्काल कोई खबर नहीं है।
JNU विवाद : आनंद शर्मा का आरोप 'ABVP कार्यकर्ताओं ने शारीरिक रुप से हमला किया'जेएनयू विवाद गरमाता जा रहा है। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने आरोप लगाया है कि जब वह राहुल गांधी के साथ कैंपस में छात्रों से मिलने गए तो उन पर शारीरिक रूप से हमला किया गया।
Pics : शिमला समेत कई पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी, फिर गिरा पाराहिमाचल प्रदेश के उच्च पर्वतीय इलाकों और शिमला में ताजा बर्फबारी हुई जिसके कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गयी।
केजरीवाल का 'जादू' पड़ा फीका, अभी चुनाव हों तो AAP गंवा देगी कई सीटें : सर्वेएक ताजा सर्वेक्षण में कहा गया है कि यदि दिल्ली में अभी चुनाव हो जाएं तो सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी फिर से सत्ता में आ जाएगी, लेकिन अपने पिछले कमाल को नहीं दोहरा पाएगी। सर्वेक्षण के अनुसार आम आदमी पार्टी का जादू कुछ फीका पड़ गया है।

Bhasha से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 

Advertisement