आप यहां हैं : होम » विषय »Bjp »

'Bjp' - more than 1000 video result(s)

'Bjp' - more than 1000 news result(s)

बिहार में सुशील मोदी को नेता के रूप में आगे करने का बीजेपी नेताओं ने किया विरोधकेंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह द्वारा बिहार में 2015 में होने वाला विधानसभा चुनाव सुशील मोदी के नेतृत्व में लड़ने की घोषणा करने के एक दिन बाद ही रविवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने सुशील मोदी को नेता के रूप में आगे करने का विरोध किया है।
योगी आदित्यनाथ का एक और विवादित बयान, कहा, दंगे वहीं होते हैं, जहां मुस्लिमों की आबादी ज्यादायोगी आदित्यनाथ ने कहा कि जहां मुस्लिमों की आबादी 40 फीसदी से ज्यादा होती है, वहां गैर-मुस्लिमों के लिए कोई जगह नहीं होती है, गैर-मुस्लिमों को या तो वहां से विस्थापित होने के लिए दबाव डाला जाता है या फिर उन्हें वहां से खदेड़ दिया जाता है।
भाजपा ने विश्वास के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दीभाजपा ने आज आम आदमी पार्टी नेता कुमार विश्वास के खिलाफ उनके इस आरोप के लिए कानूनी कार्रवाई की धमकी दी कि भाजपा के एक सांसद ने उनसे संपर्क कर पार्टी में शामिल होकर सरकार गठन में मदद करने के लिए कहा था।
ममता बनर्जी को सीपीएम से परहेज नहीं? कहा, राजनीति में कोई अछूत नहींममता को लग रहा है कि केंद्र में बीजेपी की सरकार बनने के बाद बीजेपी के हौसले बुलंद हैं और अब उसकी नजर बंगाल पर है। बीजेपी को बंगाल से दूर रखने के लिए ममता ने इशारों−इशारों में कहा कि अगर सीपीएम के साथ आने का कोई प्रस्ताव आता है, तो इस पर विचार किया जा सकता है।
बीजेपी ने दिया था मुझे मुख्यमंत्री पद का ऑफर : कुमार विश्वासआम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास के मुताबिक उन्हें बीजेपी के एक सांसद ने यह ऑफर लोकसभा चुनाव के नतीजों के तीन दिन बाद 19 मई को दिया था।
बीजेपी के मिशन कश्मीर की कामयाबी के लिए साथ आया आरएसएसबीजेपी के मिशन कश्मीर की कामयाबी के लिए आरएसएस आगे आया है। आरएसएस के कार्यकर्ता कश्मीर में घर−घर जाकर प्रचार कर रहे हैं, लेकिन सवाल यह है कि क्या स्थानीय लोग प्रभावित होंगे?
हरियाणा जनहित कांग्रेस ने बीजेपी से नाता तोड़ा, लगाया धोखे का आरोपकुलदीप बिश्नोई ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बीजेपी को धोखा देने वाली पार्टी ठहराया है। उन्होंने अब विनोद शर्मा की पार्टी से तालमेल कर लिया है।
उप्र : भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ के विवादित वीडियो से गरमाया 'लव जेहाद' का मुद्दाभाजपा के नेता व गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ का एक विवादित वीडियो सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश में 'लव जेहाद' का मुद्दा एक बार फिर गरमा गया है। इस बीच जहां आदित्यनाथ ने इस वीडियो की प्रमाणिकता पर सवाल उठाया है, वहीं, दूसरी ओर विपक्षी दलों ने इस मुद्दे को लेकर भाजपा पर जमकर निशाना साधा है।
बाबा की कलम से : बीजेपी को लेकर गॉसिप का बाजार गर्म है मीडिया मेंराजनाथ ने इसकी शिकायत पार्टी के वरिष्ठ नेताओें से की, जिसमें प्रधानमंत्री और पार्टी अध्यक्ष शामिल हैं। असल में यह महज अफवाह नहीं है, यह सरकार के दो बड़े मंत्रियों के बीच सत्ता की लड़ाई है।
प्राइम टाइम इंट्रो : आडवाणी-जोशी का दौर गयापरिवार की तरह चलने वाली पार्टियां अब कंपनी की तरह चलने लगी हैं। हम चाहते भी तो यही है कि देश ही कंपनी की तरह चले। तभी तो हम प्रधानमंत्री को सीईओ भी कहने लगते हैं। हमने भी तो कबका ये स्वीकार कर लिया है कि पेशेवर और सक्षम तरीके से चलने और चलाने का उदाहरण सिर्फ और सिर्फ कंपनी सिस्टम में ही मिल सकता है।
प्रियदर्शन की बात पते की : आडवाणी युग का अंतइसमें शक नहीं कि भारतीय राजनीति में आडवाणी की शख्सियत कई विडंबनाओं से बनी शख्सियत है। अपनी ऊर्जा और अपने आंदोलन से उन्होंने बीजेपी को शिखर तक पहुंचाया, लेकिन कभी ख़ुद शिखर तक नहीं पहुंच पाए। तब माना गया कि वाजपेयी की उदार छवि ने उन्हें आडवाणी से बड़ा नेता बना दिया।
बाबा की कलम से : आख़िर शिवसेना की घबराहट की वजह क्या है?शिवसेना मानती है कि बीजेपी को इस उपचुनाव के नतीजों से बाद कमर कसने और आत्मचिंतन करने की जरूरत है। दरअसल शिवसेना को अहसास है कि इस बार यह गठबंधन सत्ता के काफी करीब है और हर कदम फूंक-फूंक कर रखने की जरूरत है।
बीजेपी संसदीय बोर्ड में लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी शामिल नहींबीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने संसदीय बोर्ड का गठन किया है। इसमें लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को जगह नहीं दी गई है।
प्राइम टाइम इंट्रो : बिहार में चला लालू−नीतीश गठजोड़ का जादूकिसी भी चुनाव के बाद नेताओं के बयान पर कभी रिसर्च कीजिएगा। जनता का फैसला स्वीकार करने की उदारता को छोड़ दें तो हारने पर भी सब नतीजों की व्याख्या ऐसे करते हैं जैसे वही जीते हों। दूसरी तरफ जीतने वाले इतने गदगद होते हैं कि तुरंत अपनी जीत को ऐतिहासिक बता देते हैं।
'लव जिहाद' के खिलाफ अभियान चलाने के मंसूबे पर मचे बवाल के बीच मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा है कि मुल्क में विवाह के लिए हिन्दू धर्मावलम्बियों के धर्मान्तरण के लिए ऐसी कोई मुहिम नहीं चल रही है और भगवा दल ने सिर्फ राजनीतिक लाभ लेने के लिए यह शिगूफा छोड़ा है।
जम्मू में अमित शाह ने कहा, भारतीय सैनिक पाकिस्तानी गोलीबारी का माकूल जवाब देंगेभाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को भारत-पाकिस्तान सीमा के पास बसे गांवों के लोगों से मुलाकात की। शाह ने पाकिस्तान की ओर से होने वाली गोलीबारी के बारे में लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि भारतीय सैनिक पाकिस्तानी गोलीबारी का माकूल जवाब देंगे।
मध्य प्रदेश में तीन सीटों पर हुए विधानसभा उपचुनाव में भाजपा को दो सीटों आगर एवं विजयराघवगढ़ पर जीत मिली है, जबकि बहोरीबंद की सीट कांग्रेस के खाते में चली गई है।
कर्नाटक में भी विधानसभा की तीन सीटों हुए मतदान के नतीजों के अनुसार, बेल्लारी और चिक्कोडी सीट पर कांग्रेस जीत गई है।वहीं शिकारीपुरा सीट पर भाजपा ने कब्जा जमाया।
भाजपा ने 'लव जिहाद' से किया किनारा, पार्टी की कार्य समिति से दूर रहे कई बड़े नेताभाजपा ने अपनी कार्य समिति की बैठक में 'लव जिहाद' को चर्चा का मुख्य विषय बनाए जाने का खंडन करते रहे। प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि कार्य समिति की बैठक का 'लव जिहाद' पर कतई फोकस नहीं था, बल्कि वे प्रदेश की खराब कानून-व्यवस्था पर जरूर चिंतित दिखे।
संसद को कुछ कार्य स्वतंत्र तौर पर करने दिए जाने चाहिए : मुख्तार अब्बास नकवीउच्चतम न्यायालय द्वारा केंद्र से विपक्ष के नेता के मुद्दे पर रुख स्पष्ट करने के लिए कहे जाने के बीच भाजपा ने शनिवार को कहा कि न्यायपालिका और संसद के बीच टकराव लोकतंत्र के लिए सही नहीं नहीं है और संसद को कुछ काम स्वतंत्र तौर पर करने दिया जाना चाहिए।

Bjp से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

पीएम ने बच्चों के लिए बजाई बांसुरी और सुनाई कृष्ण कथा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो स्थित एक प्राथमिक स्कूल गए और वहां बच्चों से घुल मिल गए। मोदी यह देखना चाहते थे कि जापानी शिक्षा प्रणाली कैसे काम करती है।

Advertisement