आप यहां हैं : होम » विषय »Bjp »

'Bjp' - more than 1000 video result(s)

'Bjp' - more than 1000 news result(s)

उप्र : भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ के विवादित वीडियो से गरमाया 'लव जेहाद' का मुद्दाभाजपा के नेता व गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ का एक विवादित वीडियो सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश में 'लव जेहाद' का मुद्दा एक बार फिर गरमा गया है। इस बीच जहां आदित्यनाथ ने इस वीडियो की प्रमाणिकता पर सवाल उठाया है, वहीं, दूसरी ओर विपक्षी दलों ने इस मुद्दे को लेकर भाजपा पर जमकर निशाना साधा है।
बाबा की कलम से : बीजेपी को लेकर गॉसिप का बाजार गर्म है मीडिया मेंराजनाथ ने इसकी शिकायत पार्टी के वरिष्ठ नेताओें से की, जिसमें प्रधानमंत्री और पार्टी अध्यक्ष शामिल हैं। असल में यह महज अफवाह नहीं है, यह सरकार के दो बड़े मंत्रियों के बीच सत्ता की लड़ाई है।
प्राइम टाइम इंट्रो : आडवाणी-जोशी का दौर गयापरिवार की तरह चलने वाली पार्टियां अब कंपनी की तरह चलने लगी हैं। हम चाहते भी तो यही है कि देश ही कंपनी की तरह चले। तभी तो हम प्रधानमंत्री को सीईओ भी कहने लगते हैं। हमने भी तो कबका ये स्वीकार कर लिया है कि पेशेवर और सक्षम तरीके से चलने और चलाने का उदाहरण सिर्फ और सिर्फ कंपनी सिस्टम में ही मिल सकता है।
प्रियदर्शन की बात पते की : आडवाणी युग का अंतइसमें शक नहीं कि भारतीय राजनीति में आडवाणी की शख्सियत कई विडंबनाओं से बनी शख्सियत है। अपनी ऊर्जा और अपने आंदोलन से उन्होंने बीजेपी को शिखर तक पहुंचाया, लेकिन कभी ख़ुद शिखर तक नहीं पहुंच पाए। तब माना गया कि वाजपेयी की उदार छवि ने उन्हें आडवाणी से बड़ा नेता बना दिया।
बाबा की कलम से : आख़िर शिवसेना की घबराहट की वजह क्या है?शिवसेना मानती है कि बीजेपी को इस उपचुनाव के नतीजों से बाद कमर कसने और आत्मचिंतन करने की जरूरत है। दरअसल शिवसेना को अहसास है कि इस बार यह गठबंधन सत्ता के काफी करीब है और हर कदम फूंक-फूंक कर रखने की जरूरत है।
बीजेपी संसदीय बोर्ड में लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी शामिल नहींबीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने संसदीय बोर्ड का गठन किया है। इसमें लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को जगह नहीं दी गई है।
प्राइम टाइम इंट्रो : बिहार में चला लालू−नीतीश गठजोड़ का जादूकिसी भी चुनाव के बाद नेताओं के बयान पर कभी रिसर्च कीजिएगा। जनता का फैसला स्वीकार करने की उदारता को छोड़ दें तो हारने पर भी सब नतीजों की व्याख्या ऐसे करते हैं जैसे वही जीते हों। दूसरी तरफ जीतने वाले इतने गदगद होते हैं कि तुरंत अपनी जीत को ऐतिहासिक बता देते हैं।
'लव जिहाद' के खिलाफ अभियान चलाने के मंसूबे पर मचे बवाल के बीच मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा है कि मुल्क में विवाह के लिए हिन्दू धर्मावलम्बियों के धर्मान्तरण के लिए ऐसी कोई मुहिम नहीं चल रही है और भगवा दल ने सिर्फ राजनीतिक लाभ लेने के लिए यह शिगूफा छोड़ा है।
जम्मू में अमित शाह ने कहा, भारतीय सैनिक पाकिस्तानी गोलीबारी का माकूल जवाब देंगेभाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को भारत-पाकिस्तान सीमा के पास बसे गांवों के लोगों से मुलाकात की। शाह ने पाकिस्तान की ओर से होने वाली गोलीबारी के बारे में लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि भारतीय सैनिक पाकिस्तानी गोलीबारी का माकूल जवाब देंगे।
मध्य प्रदेश में तीन सीटों पर हुए विधानसभा उपचुनाव में भाजपा को दो सीटों आगर एवं विजयराघवगढ़ पर जीत मिली है, जबकि बहोरीबंद की सीट कांग्रेस के खाते में चली गई है।
कर्नाटक में भी विधानसभा की तीन सीटों हुए मतदान के नतीजों के अनुसार, बेल्लारी और चिक्कोडी सीट पर कांग्रेस जीत गई है।वहीं शिकारीपुरा सीट पर भाजपा ने कब्जा जमाया।
भाजपा ने 'लव जिहाद' से किया किनारा, पार्टी की कार्य समिति से दूर रहे कई बड़े नेताभाजपा ने अपनी कार्य समिति की बैठक में 'लव जिहाद' को चर्चा का मुख्य विषय बनाए जाने का खंडन करते रहे। प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि कार्य समिति की बैठक का 'लव जिहाद' पर कतई फोकस नहीं था, बल्कि वे प्रदेश की खराब कानून-व्यवस्था पर जरूर चिंतित दिखे।
संसद को कुछ कार्य स्वतंत्र तौर पर करने दिए जाने चाहिए : मुख्तार अब्बास नकवीउच्चतम न्यायालय द्वारा केंद्र से विपक्ष के नेता के मुद्दे पर रुख स्पष्ट करने के लिए कहे जाने के बीच भाजपा ने शनिवार को कहा कि न्यायपालिका और संसद के बीच टकराव लोकतंत्र के लिए सही नहीं नहीं है और संसद को कुछ काम स्वतंत्र तौर पर करने दिया जाना चाहिए।
मुंबई : किरीट सौमय्या पर पुलिसवाले से बदसलूकी का आरोपउत्तर पूर्व मुंबई से सांसद और बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरीट सौमय्या पर पुलिस स्टेशन से आरोपी को ले जाने का और ड्यूटी पर तैनात पुलिस इंस्पेक्टर पर हाथ उठाने का आरोप लगा है।
बीजेपी ने बदायूं की दोनों बहनों की बदनामी की : अखिलेश यादवउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि एक पार्टी ने बदायूं की लड़कियों के कथित बलात्कार का मुद्दा (जिसकी सीबीआई ने पुष्टि नहीं की) उठाकर उन लड़कियों को बदनाम किया और उसकी वजह से वह (अखिलेश) 'सबसे खराब मुख्यमंत्री' बन गए।
सोनिया गांधी को अमित शाह का जवाब : वायदे पूरे करेंगे, आप फिक्र नहीं करेंझूठे वायदे करके सत्ता में आने के कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आरोपों पर गुरुवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने जवाब दिया। शाह ने हैदराबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार दूसरी बार चुनाव में उतरने से पहले अपने सारे चुनावी वायदे पूरे करेगी।
बीजेपी, 'आप' हमें सत्ता से दूर रखने के लिए साथ काम कर रही है : कांग्रेसकांग्रेस नेता शकील अहमद ने कहा, दिल्ली में कांग्रेस सरकार के दौरान हुए समग्र विकास की बदौलत पार्टी का दिल्ली की सत्ता में आना तय था, लेकिन भयभीत बीजेपी ने इसे भांपकर 'अरविंद केजरीवाल प्राइवेट लिमिटेड' के साथ न केवल सहमति बनाई, बल्कि उसके साथ एक समझौता भी किया।
बिहार उपचुनाव : विधानसभा की 10 सीटों पर वोटिंग, लालू, नीतीश का होगा शक्ति परीक्षणइस उपचुनाव में अधिकांश सीटों पर बीजेपी और लोक जनशक्ति पार्टी गठबंधन ने उम्मीदवार उतारे हैं, जहां आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस गठबंधन का इनसे सीधा मुकाबला है। इस चुनाव के परिणाम को गठबंधन के भविष्य और प्रतिष्ठा से भी जोड़कर देखा जा रहा है।
केवल 'मोदी लहर' के भरोसे न बैठें : नितिन गडकरी की पार्टी कार्यकर्ताओं को सलाहआत्म संतोष के प्रति भाजपा कार्यकर्ताओं को चेताते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उनसे कहा है कि वे महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव में जीत के लिए केवल 'मोदी लहर' के भरोसे न रहें।
स्टिंग से कैसे बचा जाए, लिखी जाए चिट्ठी: आरएसएस की क्लास में सीखेंगे बीजेपी सांसदों के स्टाफ?भारतीय जनता पार्टी के सांसद ही नहीं अब उनके निजी सचिव और सहायक भी आरएसएस की क्लास ले रहे हैं। इन लोगों के लिए आरएसएस ने छह दिन का एक ट्रेनिंग प्रोग्राम रखा है जिसके बाद उन्हें एक राजनीतिक सहायक (पोलिटिकल एसिस्टेंटशिप) का सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा।

Bjp से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

भारतीय पुरुष चाहते हैं महिलाएं करें पहले प्रपोज : सर्वेक्षण

आमतौर पर पुरुष ही रिश्ते की शुरुआत करते हैं, सर्वेक्षण के अनुसार, भारतीय पुरुषों की एक बड़ी जमात ऐसी है, जो चाहती है कि महिलाएं पहले प्रपोज करें।

Advertisement