आप यहां हैं : होम » विषय »Bjp »

'Bjp' - more than 1000 video result(s)

'Bjp' - more than 1000 news result(s)

महाराष्ट्र : देवेंद्र फडणवीस का शपथ ग्रहण आज, शिवसेना नहीं होगी मंच परमहाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के बड़े नेता शामिल होंगे। नाराज पुरानी सहयोगी शिवसेना आज मंच पर नहीं होगी।
अखिलेश शर्मा की कलम से : आदर्श ग्राम योजना पर सांसदों की सुस्तीरविवार को एनडीए सांसदों के साथ दिवाली मिलन के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों को याद दिलाया कि उन्हें अपने इलाकों में कम से कम एक गांव की पहचान तुरंत कर इस काम को शुरू करना होगा।
फडणवीस के साथ शिवसेना का कोई नेता नहीं लेगा शपथ, पार्टी करेगी समारोह का बहिष्कारमहाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस शुक्रवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। बीजेपी नेता राजीव प्रताप रूडी ने साफ किया है कि कल महाराष्ट्र की नई सरकार में शिवसेना के किसी नेता को शामिल नहीं किया जाएगा। संभावित गठजोड़ के लिए शिवसेना से बातचीत जारी है।
शिवसेना ने बीजेपी से शपथ ग्रहण में उसे शामिल करने को कहा : सूत्रशिवसेना से जुड़े सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि अगर उन्हें सरकार में शामिल ही होता है, तो वे शुक्रवार को होने वाले इस आयोजन से बाहर नहीं रहना चाहते। सूत्रों के मुताबिक, सेना ने बीजेपी को अपना संदेश भिजवा दिया है कि वह मंत्रालयों के बंटवारे में अपने लिए एक तिहाई हिस्सेदारी पर राजी हैं।
अरविंद केजरीवाल ने उप राज्यपाल से की सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांगदिल्ली में फिर से चुनाव कराने के लिए जोर दे रही आम आदमी पार्टी ने आज उप राज्यपाल से सर्वदलीय बैठक बुलाने तथा शाम तक अंतिम निर्णय लेने की मांग की।
दिल्ली में सरकार गठन की संभावनाएं तलाशेंगे उप राज्यपाल नजीब जंगगौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को केंद्र सरकार को राष्ट्रीय राजधानी में सरकार बनाने में की जा रही देरी को लेकर फटकार लगाई थी।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और संघ परिवार के अन्य संगठनों के साथ सरकार का तालमेल बेहतर बनाने के मकसद से मंगलवार को दिल्ली में कई मंत्रियों के साथ लंबी बैठक हुई।
प्राइम टाइम इंट्रो : ब्लैक मनी पर केंद्र सरकार को फटकारसुप्रीम कोर्ट ने जिस तरह से आज रुख़ अपनाया है उससे एक उम्मीद की किरण जगी है। आज काफ़ी स्ट्रॉन्ग फ़ैसला नज़र आ रहा है। पहले कांग्रेस और अब बीजेपी दोनों काला धन वालों को नाम छुपाती है और बचाती हुई नज़र आ रही है।
दिल्ली में सरकार नहीं बनाएगी बीजेपी, चुनाव कराए जाने के पक्ष में पार्टी : सूत्रदिल्ली में सरकार गठन के संबंध में अब ताजा खबर यह आ रही है कि बीजेपी दिल्ली में सरकार नहीं बनाएगी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पार्टी चुनाव कराने के पक्ष में हैं।
बीजेपी को समर्थन देने पर बोली शिवसेना, नए सीएम के शपथ लेने तक इंतजार कीजिएशिवसेना ने आज कहा कि भाजपा को समर्थन देने पर अंतिम निर्णय करने से पहले वह नए मुख्यमंत्री के शपथ लेने का इंतजार करेगी। पार्टी ने आज फिर कहा कि उसने भाजपा से किसी विशेष मंत्रालय की मांग नहीं की है।
कॉरपोरेटर से मुख्यमंत्री बनने तक देवेंद्र फड़नवीस का राजनीतिक सफरमराठा राजनीति और मराठा नेताओं के वर्चस्व वाले इस राज्य में 44 वर्षीय फड़नवीस की आरएसएस में गहरी जड़ें हैं। बीजेपी से अलग हो चुके सहयोगी दल शिवसेना के मनोहर जोशी के बाद वह ऐसे दूसरे ब्राह्मण नेता हैं जो मुख्यमंत्री बनेंगे।
देवेंद्र फडणवीस होंगे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्रीदेवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री होंगे। बीजेपी के विधायकों की मुंबई में हुई बैठक में उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया। देवेंद्र फडणवीस शाम में राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। सूत्रों के मुताबिक नए मुख्यमंत्री 31 अक्टूबर को शपथ लेंगे।
महाराष्ट्र में सीएम पद के लिए एकनाथ खड़से ने भी पेश की अपनी दावेदारीसूत्रों के मुताबिक एकनाथ खड़से बीजेपी नेतृत्व पर लगातार दबाव बनाए हुए हैं। उनका तर्क है कि पिछली विधानसभा में विपक्ष का नेता होने के कारण उनका अनुभव अधिक है। खबर यह भी है कि राजीव प्रताप रूडी, खड़से को मनाने में लगे हुए हैं।
दिल्ली में बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता संभव, केजरीवाल ने कहा, शर्म हो तो चुनाव कराए बीजेपीकेजरीवाल ने कहा कि बीजेपी ने स्वार्थ की राजनीति के चलते जनता को दलदल में छोड़ रखा है। उन्होंने दावा किया कि अगर चुनाव होते हैं, तो आम आदमी पार्टी जीत दर्ज करेगी।
जम्मू-कश्मीर की सभी 87 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी बीजेपीजम्मू−कश्मीर के बीजेपी प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने एक इंटरव्यू में बताया कि पार्टी चुनाव से पहले किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी।
बीजेपी के साथ हमारा पुराना नाता, चुनाव के वक्त जो भी हुआ, हम भूल चुके हैं : शिवसेनाबीजेपी के नेतृत्व में गठबंधन का स्पष्ट तौर पर पक्ष लेते हुए शिवसेना के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि यह स्थिर व्यवस्था होगी।
महाराष्ट्र : शिवसेना की कोई शर्त न मानने के रुख पर अड़ी बीजेपी, नहीं बन पा रही बातशिवसेना ने उप मुख्यमंत्री पद और विधानसभा अध्यक्ष के पद पर भी अपनी दावेदारी पेश की, लेकिन धर्मेंद्र प्रधान की ओर से साफ कर दिया गया कि बीजेपी बिना शर्त समर्थन के अलावा और किसी बात को नहीं मानेगी।
'लोकतंत्र में राष्ट्रपति शासन हमेशा नहीं रह सकता' : दिल्ली में सरकार गठन में देरी पर SC की टिप्पणीसुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए कहा कि सरकार को काफी वक्त दिया जा चुका है, लेकिन अब तक सरकार गठन का रास्ता साफ नहीं किया जा सका है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उपराज्यपाल को जल्द फैसला लेना चाहिए।
विदेशी बैंक में कालाधन रखने के मामले में कुछ नामों का खुलासा होने के साथ कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस और भाकपा ने आज सरकार से अपने विरोधियों को निशाना बनाने के लिए इस मुद्दे पर राजनीतिक हलचल और प्रेस में सनसनी पैदा करने से परहेज करने को कहा।
काले धन पर सरकार की सूची में शामिल लोगों ने कथित रूप से दिया बीजेपी, कांग्रेस का चंदाएडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक, टिंबलो ने बीजेपी को नौ और कांग्रेस को तीन बार चंदा दिया है। एडीआर के मुताबिक गोवा की खदान व्यापारी राधा एस टिंबलो ने बीजेपी को एक करोड़ 18 लाख रुपये का चंदा दिया है, जबकि कांग्रेस को 65 लाख रुपये का।

Bjp से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

सरदार पटेल के बिना अधूरे लगते हैं महात्मा गांधी : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने महात्मा गांधी द्वारा शुरू किए गए स्वतंत्रता आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और इसलिए राष्ट्रपिता उनके बिना अधूरे नजर आते हैं।

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया