आप यहां हैं : होम » विषय »Bjp »

'Bjp' - more than 1000 video result(s)

'Bjp' - more than 1000 news result(s)

बीजेपी-सेना पुनर्मिलन की खबर के लिए प्रधानमंत्री के 'हाई टी' पर टिकीं सारी निगाहेंसुलह के संकेतों के बीच शिवसेना के सभी सांसद प्रधानमंत्री की इस चाय पार्टी में शामिल होंगे। वहीं आरपीआई नेता रामदास अठावले ने कहा कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र में भाजपा के साथ सरकार बनाने को लेकर 'काफी उत्सुक' हैं।
शरद शर्मा की कलम से : दिल्ली के नसीब में कौन?बीजेपी आकलन कर रही है कि क्या चुनाव कराना ही एकमात्र विकल्प रह गया है या फिर कुछ और भी हो सकता है और अगर चुनाव कराने भी पड़े, तो कब कराना ठीक रहेगा। दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी भी अपनी प्रचार की रणनीति बना रही है, क्योंकि यह चुनाव उसके अस्तित्व से जुड़ा हुआ है।
नितिन गडकरी ने कहा, 'मैं सीएम पद की रेस में नहीं'इससे पहले विदर्भ से बीजेपी के सुधीर मुनघंटीवार विधायक ने गडकरी को मुख्यमंत्री बनाने की बात कही थी, जिसके बाद गडकरी के सीएम की रेस में होने की अटकलें लगने लगी थी।
महाराष्ट्र में अकेले सरकार बनाएगी बीजेपी, देवेंद्र फड़णवीस सीएम की रेस में सबसे आगे : सूत्रहालांकि बीच में अचानक नितिन गडकरी की दावेदारी सामने आ गई, लेकिन गडकरी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए उनके समर्थकों की मुहिम से आलाकमान खुश नहीं है। इस बीच, बीजेपी ने साफ कर दिया है कि वह अपनी तरफ से शिवसेना से बात नहीं करेगी। बीजेपी कल शिवसेना नेताओं से मुलाकात की बात को भी गलत बता रही है।
महाराष्ट्र में सम्मानजनक गठबंधन चाहती है शिवसेना, बीजेपी अल्पमत सरकार के पक्ष में : सूत्रसूत्रों के मुताबिक शिवसेना बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का दखल भी चाहती है और वह उद्धव ठाकरे और नरेंद्र मोदी की आपस में मुलाकात के पक्ष में है, जबकि बीजेपी अपना हाथ और कद दोनों ऊपर रखना चाहती है।
महाराष्ट्र के सीएम पद की रेस में गडकरी भी शामिल, कहा, पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे निभाऊंगामंगलवार को नागपुर में गडकरी से मिलने विदर्भ के विधायकों का एक दल पहुंचा और उनके सीएम बनाए जाने की मांग को लेकर नारे लगाए, जिसके बाद अटकलबाज़ी और तेज हो गई। अब तक खुद को रेस से बाहर बता रहे गडकरी ने अपना सुर बदल दिया है और उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व जो भी तय करेगा, उसे सब मानेंगे।
महाराष्ट्र में सरकार बनने का रास्ता साफ, शिवसेना भाजपा को समर्थन देने को तैयारमहाराष्ट्र में चुनाव परिणाम के बाद सरकार गठन के संबंध में चल अटकलों के बीच खबर है कि शिवसेना, सरकार बनाने के लिए भाजपा को समर्थन देने को राजी हो गई है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि शिवसेना के दो नेता दिल्ली में वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ बैठक करेंगे।
नीतीश का सवाल, बिहार को विशेष दर्जा देने के पीएम के वादा का क्या हुआ?लोकसभा चुनाव के दौरान के बिहार को विशेष राज्य का दर्जा और विशेष आर्थिक पैकेज देने के वायदे को पूरा नहीं किए जाने के विरोध में आज जदयू ने राज्यव्यापी धरने का आयोजन किया।
प्राइम टाइम इंट्रो : नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी का जादू!मोदी और शाह की जोड़ी की जीत ने विरोधी खेमे में टीम से लेकर कप्तान के बदलाव तक पर दबाव डालना शुरू कर दिया है। हैरानी नहीं होनी चाहिए जब कुछ दल विदेशों से चुनाव जीतने के कोच ले आएं क्रिकेट की तरह।
हरियाणा में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के लिए पर्दे के पीछे जबर्दस्त लामबंदी चल रही है, हालांकि पार्टी हाइकमान ने अभी इस बारे में अपने पत्ते नहीं खोले हैं। हरियाणा में मुख्यमंत्री पद पर स्थिति स्पष्ट करने के प्रयासों के तहत मंगलवार को राज्य के 47 विधायकों की बैठक बुलायी गई है।
दिल्ली में चुनी हुई सरकार होनी ही चाहिए : दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष सतीश उपाध्यायमहाराष्ट्र और हरियाणा में मिली जीत से उत्साहित भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अब दिल्ली में भी चुनाव की तैयारी में है, और इस बात के संकेत बीजेपी की राज्य इकाई के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने एनडीटीवी से बातचीत में दिए।
भाजपा में विकल्पों की समीक्षा, शिवसेना के पसीने छूटे, कैसे? पढ़ें...महाराष्ट्र में के चुनावी नतीजों में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी लेकिन, बहुमत से 22 सीटें पीछे रह गई, वहीं पार्टी की पुरानी सहयोगी शिवसेना 63 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर रही है।
हरियाणा में बीजेपी पहली बार सरकार बनाने जा रही है और राज्य का मुख्यमंत्री कौन होगा, इसकी तस्वीर मंगलवार को साफ हो सकती है।
शिवसेना विधायकों ने उद्धव ठाकरे को किया अधिकृत, सरकार गठन से जुड़े फैसले लेंगेमहाराष्ट्र में चुनावी नतीजों के आने के बाद किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत न मिलने पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भारतीय जनता पार्टी प्रमुख अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की है। यह जानकारी शिवसेना के सूत्रों ने दी है।
'सामना' में शिवसेना का बीजेपी पर हमला, दिल्ली के सामने न झुकने के लिए अकेले संघर्ष किया'सामना' में बीजेपी का नाम लिए बिना लिखा है कि महाराष्ट्र में इस बार भी किसी एक दल को स्पष्ट जनादेश नहीं मिला है। बावजूद इसके जो लोग विजयी बिगुल बजाना चाहते हैं वह आनंदपूर्वक बिगुल बजाएं। अखंड महाराष्ट्र का स्वप्न विजयी नहीं हुआ।
नीतीश ने कहा, सिद्धांत विहीन राजनीति का बोलबाला हो गयानीतीश ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज सिद्धांत विहीन राजनीति का बोलबाला हो गया है। उन्होंने कहा कि गांधीजी ने राजनीति में सिद्धांत और आदर्श की रक्षा पर बल दिया था, लेकिन आज उनके सिद्धांतों एवं आदर्शों का फायदे के लिए उपयोग हो रहा है, पर कोई उस पर अमल नहीं कर रहा है।
उद्धव ठाकरे का बीजेपी को संदेश, अगर प्रस्ताव आया तो विचार करेंगेउद्धव ने संवाददाताओं से कहा, 'मैं अपने घर पर शांति से बैठा हुआ हूं। अगर कोई सोचता है कि हमारे समर्थन की जरूरत है तो वे हमसे संपर्क कर सकते हैं। उनकी (भाजपा की) तरफ से प्रस्ताव के साथ किसी को हमारे पास आना चाहिए। मैं अपने समर्थन की पेशकश करने कैसे जा सकता हूं।'
गोपीनाथ मुंडे की पुत्री ने रचा इतिहास, करीब सात लाख वोटों से जीतीमहाराष्ट्र में बीड़ लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में दिवंगत भाजपा नेता गोपीनाथ मुंडे की छोटी बेटी प्रीतम मुंडे ने देश में अब तक के सबसे बड़े, 6.96 लाख वोटों के, अंतर से चुनाव जीतकर इतिहास रच डाला है।
महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी बनी बीजेपी, सरकार बनाने के लिए साथी की जरूरतमहाराष्ट्र में मोदी लहर पर सवार भाजपा के सबसे बड़े दल के रूप में उभरने के बावजूद बहुमत पाने से पीछे रह जाने और 'त्रिशंकु विधानसभा' बनने के चलते राज्य में सरकार बनाने की संभावनाओं को तलाशने के लिए सियासी हलचल तेज हो गई है।
हरियाणा में बीजेपी ने कांग्रेस से हथियाई सत्तानरेंद्र मोदी की लहर के बल पर इस बार लोकसभा चुनाव में हरियाणा में सात सीटें हासिल करने वाली भाजपा ने अब विधानसभा चुनाव में 47 सीटें हासिल की, जो कि 90 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के लिए जरूरी संख्या से एक सीट अधिक है।

Bjp से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

स्वच्छ भारत अभियान : उमर ने महबूबा, सत्यार्थी को नामित किया

उमर को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने इस महीने के शुरू में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शुरू इस अभियान के लिए नामित किया था।

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया