आप यहां हैं : होम » विषय »Bjp »

'Bjp' - more than 1000 video result(s)

'Bjp' - more than 1000 news result(s)

कश्मीर पर बिलावल की टिप्पणी हकीकत से कोसों दूर : भारतभारत ने पीपीपी नेता बिलावल भुट्टो जरदारी की इस टिप्पणी को 'हकीकत से कोसों दूर' बताया है कि उनकी पार्टी समूचे कश्मीर को इससे वापस लेगी। भारत ने यह भी कहा है कि देश की अखंडता और एकता 'मोलभाव करने लायक नहीं' है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की आज हुई बैठक में 15 अक्तूबर को होने जा रहे हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी ने अपने शेष 47 उम्मीदवारों के नामों की आज घोषणा कर दी।
महाराष्ट्र चुनाव : जीतने की क्षमता के आधार पर सीटों का बंटवारा : बीजेपीमहाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर तनातनी के बीच हुई कोर कमेटी की बैठक के बाद बीजेपी ने कहा कि हम चाहते हैं कि शिवसेना के साथ गठबंधन बरकरार रहे, लेकिन जीतने की क्षमता के आधार पर सीटों का बंटवारा होना चाहिए। हम अपना यह प्रस्ताव शिवसेना प्रमुख को देंगे।
भाजपा के दबाव में कोई फैसला नहीं करेगी शिवसेना, पार्टी ने फैसला उद्धव पर छोड़ामहाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे के मुद्दे पर फैसले के लिए भाजपा द्वारा अल्टीमेटम दिए जाने के कुछ ही घंटों बाद शिवसेना ने गुरुवार को कहा कि वह किसी के दबाव में आकर फैसला नहीं करेगी।
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2014 : भाजपा ने शिवसेना को दिया अल्टीमेटमअपने सबसे पुराने सहयोगी के साथ टकराव की मुद्रा अपनाते हुए भाजपा ने गुरुवार को शिवसेना को अल्टीमेटम के स्वरों में कहा कि वह आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे के फार्मूले पर सहमति जताए अन्यथा गठबंधन टूटने के लिए तैयार रहे।
अगर पटेल ने कश्मीर मामला निबटाया होता तो उसका हिस्सा पाकिस्तान के पास नहीं जाता : अमित शाहभाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को कहा कि अगर तत्कालीन प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जगह सरदार वल्लभभाई पटेल ने कश्मीर मामला निबटाया होता तो पाकिस्तान के पास न कश्मीर का एक हिस्सा होता और न ही अनुच्छेद 370 का वजूद होता।
उपचुनाव के खराब नतीजों से हताश नहीं हों : भाजपा अध्यक्ष अमित शाहउपचुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे हताश नहीं हों। वे चार राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव भारी बहुमत से जीतेंगे और इसके लिए वे 'कांग्रेस-मुक्त भारत' के एजेंडा पर आगे बढ़ें।
भाजपा ने हरियाणा के लिए तय किया 'मिशन 60 प्लस'भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अगले महीने होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनावों की तैयारियों में पूरे जोर-शोर से जुट गई है। पार्टी ने अपने लिए 'मिशन 60 प्लस' तय किया है जिसका मकसद हरियाणा की कम से कम 60 विधानसभा सीटें हासिल करना है।
भाजपा कार्यकर्ताओं ने गोलकुंडा पर तिरंगा फहराने का प्रयास किया, हिरासत में लिए गएगोलकुंडा किले के नजदीक बुधवार को तनाव बना रहा जब भाजपा के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने स्मारक पर राष्ट्रध्वज फहराने का प्रयास किया और एहतियात के तौर पर उन्हें हिरासत में ले लिया गया।
बाबा की कलम से : विधानसभा उपचुनाव में बैकफुट पर बीजेपीविधानसभा उपचुनाव के नतीजों को लेकर बीजेपी बैकफुट पर है। होना भी चाहिए, क्योंकि आंकड़े काफी कुछ कहते हैं। लोकसभा चुनाव के बाद अभी तक 53 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव हो चुके हैं, इसमें से बीजेपी केवल 19 सीटें ही जीत पाई है।
उपचुनाव के नतीजों पर बीजेपी को शिवसेना की नसीहत, 'कदम जमीन पर रखें'शिवसेना के मुखपत्र सामना में एक संपादकीय में कहा गया, "लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में बड़ी जीत हासिल की थी, लेकिन अब उपचुनाव के परिणाम विपरीत रहे हैं। यह महाराष्ट्र के चुनाव के लिए एक सबक है। यह सबके लिए सबक है। लोगों को हल्के में मत लीजिए।"
अरविंद केजरीवाल भाजपा से मिले हुए हैं : कांग्रेसआम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से ई-रिक्शा के मुद्दे को लेकर हुई मुलाकात पर कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि पूर्व मुख्यमंत्री भाजपा के साथ मिले हुए हैं।
बीजेपी को उपचुनाव के नतीजे से सबक लेना चाहिए : शिवसेना सूत्रशिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा, 'ये नतीजे केंद्र में मोदी सरकार के प्रदर्शन को नहीं दर्शाते हैं।' इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उपचुनाव के ये नतीजे बीजेपी के लिए एक सबक होने चाहिए। मोदी लहर की हमारी आलोचना को इन नतीजों से बल मिलता है।
प्राइम टाइम इंट्रो : विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी को झटकाबीते दिनों जनधन योजना, जापान की कामयाब यात्रा, काशी को क्योटो बनाने का करार, शिक्षक दिवस का विवादास्पद मास्टर स्ट्रोक, जीडीपी का सुधरना, सेंसेक्स का उछलना सब कुछ तो अच्छा हो ही रहा था। फिर भी इन उप चुनावों में बीजेपी के अच्छे दिन क्यों नहीं आए?
उपचुनाव नतीजों से सबक लेते हुए जन सरोकारों के मुद्दे पर प्रतिबद्धता से काम करेंगे : भाजपाविधानसभा उपचुनाव में उम्मीदों के अनुरूप परिणाम नहीं आने की बात स्वीकार करते हुए भाजपा ने आज कहा कि नतीजे उसकी उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहे हैं और इस संदेश को सबक की तरह लेते हुए पार्टी पूरी प्रतिबद्धता के साथ जन सरोकारों से जुड़े मुद्दे पर काम करना जारी रखेगी।
लोगों ने भाजपा की ध्रुवीकरण की नीति को ठुकरा दिया : कांग्रेसकांग्रेस ने आज कहा कि उपचुनाव के परिणाम भाजपा के लिए खतरे की घंटी है क्योंकि जनता ने उसकी 'ध्रुवीकरण की नीति' को ठुकरा दिया है और दावा किया कि मोदी सरकार के सत्ता में आने के सौ दिन के अंदर ही सरकार विरोधी कारक ने काम करना शुरू कर दिया।
ममता के पश्चिम बंगाल में खुला बीजेपी की खाता, चौरंगी पर टीएमसी बरकरारडेढ़ दशक बाद पश्चिम बंगाल विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का भी एक प्रतिनिधि होगा। भाजपा उम्मीदवार शामिक भट्टाचार्य ने बसीरहाट (दक्षिण) विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में मंगलवार को जीत दर्ज की, जबकि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस चौरंगी सीट बरकरार रखने में कामयाब रही।
उपचुनाव नतीजे : यूपी में बीजेपी की सीटों पर सपा का कब्जा, पीएम मोदी के मैदान पर दी पटखनीउत्तर प्रदेश की कुल 11 विधानसभा सीटों में से छह के नतीजे आ गए हैं, जो सभी राज्य में सत्तासीन समाजवादी पार्टी के पक्ष में गए हैं, जबकि बीजेपी सिर्फ दो सीटों पर आगे चल रही है। सपा ने ठाकुरद्वारा, चरखड़ी, हमीरपुर, सिराथु, निघासन और बल्हा सीटें जीत ली हैं।
लोकसभा की तीन और विधानसभा की 33 सीटों के नतीजों पर सभी की नजरलोकसभा की तीन सीटें हैं वडोदरा (गुजरात) मैनपुरी (उत्तर प्रदेश) और मेडक (तेलंगाना), जबकि विधानसभा की 33 सीटों में से उत्तर प्रदेश में 11, गुजरात में नौ, राजस्थान में चार, पश्चिम बंगाल में दो, पूर्वोत्तर राज्यों में पांच और छत्तीसगढ़ एवं आंध्र प्रदेश में एक एक सीट शामिल है।
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : 'इस पार' या 'उस पार' की कहानीमहाराष्ट्र विधानसभा चुनाव ऐसे दोराहे पर खड़े हैं, जहां एक-दूसरे के साथ की कसमें तो गठबंधन के दोनों सहयोगी खा रहे हैं, लेकिन नीयत पर शक भी साथ-साथ चल रहा है।

Bjp से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement