आप यहां हैं : होम » विषय »Bjp »

'Bjp' - more than 1000 video result(s)

'Bjp' - more than 1000 news result(s)

बाबा की कलम से : मुकुल रॉय पर कांग्रेस और बीजेपी दोनों डाल रहे हैं डोरेपूर्व रेलमंत्री मुकुल रॉय एक वक्त में ममता बनर्जी के बाद तृणमूल कांग्रेस में नंबर 2 की हैसियत रखते थे। ममता के प्रमुख सिपाहसालार थे। मुकुल रॉय तभी तो दिनेश त्रिवेदी को रेल मंत्रालय से हटाकर ममता बनर्जी ने मुकुल रॉय को पद दिलाया था।
जम्मू एवं कश्मीर : रविवार को शपथ लेंगे मुफ्ती, नेकां-कांग्रेस नहीं होंगे शामिलपीडीपी संरक्षक मुफ्ती मोहम्मद सईद रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) संरक्षक राज्य में दूसरी बार इस पद पर आसीन होंगे और गठबंधन सरकार को संभालेंगे।
जम्मू-कश्मीर सरकार गठन : मुफ्ती मोहम्मद सईद ने सरकार बनाने का दावा पेश कियाबीजेपी और पीडीपी में हुए समझौते के मुताबिक मुफ़्ती छह साल तक मुख्यमंत्री रहेंगे, जबकि बीजेपी के निर्मल सिंह उप-मुख्यमंत्री होंगे। साथ ही 25 मंत्रियों में आधे पीडीपी के और आधे बीजेपी के होंगे। मंत्रियों के विभागों पर भी चर्चा हो चुकी है।
राजीव रंजन की कलम से : कितना टिकाऊ होगा धुर विरोधी पीडीपी-बीजेपी का गठबंधनकहते हैं प्यार और जंग में सब जायज है, लेकिन इस जुमले में एक और शब्द जोड़़ लेना चाहिए वह है राजनीति। मतलब अब तो राजनीति में भी सबकुछ जायज दिख रहा है। तभी तो जम्मू कश्मीर में एक मार्च को पीडीपी-बीजेपी का गठजोड़ सत्ता संभालने जा रहा है।
जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी की राह आसान नहींजम्मू-कश्मीर में बीजेपी और पीडीपी बेशक सरकार बनाने जा रही हों लेकिन दोनों के लिए ये इतना आसान नहीं होगा। प्रधानमंत्री से मिलकर बाहर आते ही खुद मुफ़्ती साहब ने कहा कि बीजेपी से बातचीत आसान नहीं थी।
जम्मू-कश्मीर सरकार गठन : मुफ्ती मोहम्मद सईद मिले पीएम से, आज पेश करेंगे सरकार गठन का दावामुफ़्ती छह साल तक मुख्यमंत्री रहेंगे, जबकि बीजेपी के निर्मल सिंह उप-मुख्यमंत्री होंगे। साथ ही 25 मंत्रियों में आधे पीडीपी के और आधे बीजेपी के होंगे। मंत्रियों के विभागों पर भी चर्चा हो चुकी है।
इस रविवार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे मुफ्ती मोहम्मद सईदपीडीपी और भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में गठबंधन सरकार बनाने के लिए अपने मतभेदों को दूर कर लिया है और साझा न्यूनतम कार्यक्रम पर सहमति बन गई है। पीडीपी के संरक्षक मुफ्ती मोहम्मद सईद आगामी रविवार सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।
सुरेश प्रभु के रेल बजट में दृष्टि का अभाव : विपक्षभाजपा की अगुवाई वाली राजग सरकार के पहले पूर्ण रेल बजट पर हमला बोलते हुए विपक्ष ने गुरुवार को इसमें दृष्टि का अभाव बताया और सवाल किया कि ‘‘इतने अच्छे विचारों को सरकार लागू कैसे करेगी?’’
हर कीमत पर भूमि अधिग्रहण विधेयक का विरोध करेंगे : शिवसेनाशिवसेना ने भूमि अधिग्रहण विधेयक के खिलाफ अपना विरोध तेज करते हुए कहा है कि वह विधेयक का कड़ा विरोध करेगी और सत्ता में रहने की कीमत पर किसानों के हित ‘नष्ट’ करने का पाप नहीं करेगी।
रेल बजट में बिहार को मिलेंगे कई तोहफे : शहनवाजभारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहनवाज हुसैन ने मंगलवार को यहां यह कहकर देश की जनता की उम्मीदों को परवान चढ़ाया कि केंद्र सरकार के रेल और आम बजट में बिहार को कई तोहफे मिलने वाले हैं।
भूमि अधिग्रहण बिल के विरोध में जुटे देश भर के किसानकितना अच्छा होता कि सीईओ भी अपनी प्रोजेक्ट की फाइल लिए जंतर मंतर पहुंच जाते और वहां आए 160 संगठनों के प्रतिनिधियों और किसानों से बहस करते। कम से कम जनता को भूमि अधिग्रहण पर दो पक्षों को सुनने का मौका मिलता।
जब तक धर्मांतरण पर कानून नहीं, 'घर वापसी' जारी रहेगी : योगी आदित्यनाथबीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ ने रोहतक में कहा कि जब तक धर्मांतरण के खिलाफ़ कानून नहीं बनता तब तक घर वापसी का कार्यक्रम चलता रहेगा।
अमित शाह से आज मुलाकात कर सकती हैं महबूबा मुफ्ती, जम्मू-कश्मीर में 1 मार्च को सरकार गठन संभवजम्मू-कश्मीर में मुफ्ती मुहम्मद सईद के नेतृत्व में पीडीपी-बीजेपी गठबंधन की सरकार 1 मार्च को शपथ ले सकती है और दोनों दलों ने अफस्पा और अनुच्छेद 370 पर मतभेदों समेत अन्य सभी मुद्दों पर सहमति का रास्ता निकाल लिया है।
पानसरे हत्या पर शिवसेना ने साधा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पर निशानाबीजेपी नीत सरकार पर शिवसेना ने सोमवार को ताजा हमला करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के बावजूद कुछ नहीं बदला और वामपंथी नेता गोविंद पानसरे के हत्यारों को पकड़ने में नाकामी पर देवेंद्र फडणवीस सरकार का उपहास उड़ाया।
पंजाब नगर निगम चुनाव : कांग्रेस रेस से बाहर, अकाली-बीजेपी को 'आप' समर्थित आज़ाद उम्मीदवारों से खतरारविवार को पंजाब के छह नगर निगमों के लिए मतदान होगा। कई सीटों पर अकाली दल और बीजेपी आमने-सामने हैं, वहीँ कुछ सीटों पर बागी उम्मीदवारों ने पार्टी के लिए परेशानी कड़ी कर दी है। गुटबाज़ी में फंसी कांग्रेस मुकाबले से बाहर है।
जम्मू-कश्मीर में सरकार गठन को लेकर पीडीपी-बीजेपी के बीच अहम मुद्दों पर बनी सहमति : सूत्रसूत्रों के मुताबिक संविधान के अनुच्छेद 370, सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (AFSPA) तथा पश्चिमी पाकिस्तानी शरणार्थियों की स्थिति जैसे कई विवादास्पद मुद्दों पर न्यूनतम साझा कार्यक्रम को लेकर सहमति बन गई है।
JK सरकार गठन : भाजपा-पीडीपी समान आधार खोजने में प्रयासरतभाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी और पीडीपी संविधान के अनुच्छेद 370 और सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम जैसे उन मुद्दों के बारे में समान आधार ढूंढने के ‘‘भरसक प्रयास’’ कर रही है, जिन्हें लेकर दोनों दलों के पारंपरिक रूप से अलग-अलग विचार रहे हैं।
नीतीश जुगाड़ तकनीक के माहिर खिलाड़ी : भाजपाभारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने नीतीश कुमार को जुगाड़ तकनीक से सरकार बनाने का माहिर खिलाड़ी बताते हुए कहा कि इतिहास में शायद यह पहली घटना है, जब एक ही पार्टी के दो लोगों के बीच सत्ता संघर्ष हुआ है।
मनीष शर्मा की नज़र से : मांझी की नाव अभी डूबी नहीं है...आईए नज़र डालते हैं उनके उन फैसलों पर जिन्होंने नीतीश कुमार जैसे शातिर राजनीतिज्ञ को भी रबरस्‍टांप मांझी के साथ दो-दो हाथ करने के लिए मज़बूर कर दिया था...
सीएम मांझी के इस्‍तीफे के बाद बोले नीतीश, बीजेपी के इशारे पर हो रहे हैं सारे अनैतिक कामबिहार में सीएम जीतन राम मांझी के इस्‍तीफे के बाद पूर्व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने संवाददाताओं को संबोधि‍त करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

Bjp से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement