आप यहां हैं : होम » विषय »Bjp President »

'Bjp President' - 56 video result(s)

'Bjp President' - 43 news result(s)

प्राइम टाइम इंट्रो : अमित शाह के बीजेपी अध्यक्ष बनने पर विवाद क्यों?बलिहारी उस मीडिया की जो अमित शाह के नाम से शाह उठाकर उनके अध्यक्ष बनने को ऐसे पेश कर रही है मानो बीजेपी का नहीं किसी मुग़लिया जागीर का कोई मनसबदार बना हो।
नरेंद्र मोदी के करीबी अमित शाह को सौंपी गई बीजेपी की कमानप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी अमित शाह बीजेपी के नए अध्यक्ष होंगे। वह राजनाथ सिंह की जगह लेंगे, जो मोदी कैबिनेट में गृह मंत्री हैं। अमित शाह ने लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश का चुनाव प्रभारी रहते हुए बीजेपी को राज्य की 80 में से 71 सीटें दिलवाईं।
अमित शाह बीजेपी अध्यक्ष पद की दौड़ में सबसे आगे : सूत्रखबर है कि राजनाथ सिंह, अरुण जेटली और नितिन गडकरी के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस बारे में चर्चा की। संघ ने भी इस बारे में सकारात्मक रुख दिखाया है।
देश के राष्ट्रपति बनने के योग्य हैं आडवाणी : नितिन गडकरीनितिन गडकरी ने कहा, 'आडवाणीजी उपप्रधानमंत्री थे और उन्हें लोकसभाध्यक्ष बनाना उचित नहीं होता। आडवाणीजी देश के राष्ट्रपति बनने के योग्य हैं।' उन्होंने कहा, 'हम सब आडवाणीजी का सम्मान करते हैं और हम चाहते हैं कि उन्हें उनके कद के अनुरूप कोई पद मिलना चाहिए।'
बीजेपी के अगले अध्यक्ष के लिए अमित शाह के नाम पर चर्चा : सूत्रसूत्रों के मुताबिक, इस पद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी सहयोगी और आम चुनाव में उत्तर प्रदेश में बीजेपी की शानदार जीत के कर्णधार रहे अमित शाह के नाम पर भी चर्चा हुई।
राजनाथ सिंह पार्टी का संचालन जारी रखेंगे : नितिन गडकरीभाजपा नेता नितिन गडकरी ने इन अटकलों को गलत बताया है कि वह एक बार फिर पार्टी प्रमुख बनना चाहते हैं और कहा कि दल के अध्यक्ष पद के लिए कोई परिवर्तन नहीं हो रहा है।
वाराणसी सीट अपने पास रखेंगे नरेंद्र मोदी : राजनाथ सिंहबेहद दिलचस्प मुकाबले वाली वाराणसी सीट पर प्रचार अभियान खत्म होने की कगार पर पहुंचने के साथ ही भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने साफ किया वडोदरा और वाराणसी की लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ रहे पार्टी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी वाराणसी की सीट अपने पास रखेंगे।
बिहार के डीएनए में है जातिवाद: नितिन गडकरीबीजेपी के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने आज कहा कि जातिवाद बिहार के खून में है और इसीलिए राज्य में जातिवाद की ज्यादा बातें होती हैं। हालांकि उन्होंने खुद को ठीक करते हुए संवाददाताओं से खून की जगह राजनीति शब्द का उपयोग करने को कहा।
राजस्थान में अमीरों की सरकार : राहुल गांधीकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज राजस्थान में लोकसभा चुनाव प्रचार शुरू करते हुए राज्य की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। राहुल ने यहां कहा कि बीजेपी सिर्फ अमीरों की सरकार है, जबकि कांग्रेस पार्टी गरीबों के लिए काम करती है।
बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष बंगारू लक्ष्मण का हैदराबाद में निधनबीजेपी के पूर्व अध्यक्ष एवं पार्टी के पहले दलित प्रमुख बंगारू लक्ष्मण का आज हैदराबाद में निधन हो गया। वह 74 वर्ष थे। लक्ष्मण पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे और हैदराबाद के यशोदा अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था, जहां आज उनका निधन हो गया।
RSS को विस्फोट मामलों में फंसाने को झूठ का सहारा ले रही है कांग्रेस : राजनाथराजनाथ ने यहां भाजपा की रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘अजमेर विस्फोट मामले में आरोपी भावेश पटेल ने अपने बयान में कहा है कि गृहमंत्री और पूर्व गृहराज्य मंत्री के साथ कांग्रेस के एक महासचिव ने उससे विस्फोट मामले में सरसंघचालक मोहन भागवत और वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार का नाम लेने को कहा था।’
येदियुरप्पा के भ्रष्टाचार के मामले में भाजपा का रवैया गलत था : आडवाणीपार्टी के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी की परोक्ष आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे कर्नाटक के तत्कालीन मुख्यमंत्री वाईएस येदियुरप्पा के मामले में भाजपा ने जो रवैया अपनाया वह गलत था।
ईश्वरप्पा ने कर्नाटक भाजपा के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दियाकर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा राज्य इकाई के अध्यक्ष केएस ईश्वरप्पा ने गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।
उम्मीद है राजनाथ पार्टी को साफ-सुथरा करेंगे : जेठमलानीजेठमलानी ने कहा कि मुझे उम्मीद है, पूरे विवेक और राजनेता के रूप में वह भाजपा को ऐसे लोगों से मुक्त करेंगे जो न सिर्फ इसके भीतर जमे बैठे हैं, बल्कि जो भाजपा के अस्तित्व के लिए खतरा हैं।
अनुभवी और तपे हुए नेता हैं राजनाथ सिंह : नीतीश कुमारराजनाथ सिंह को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।
नरेंद्र मोदी ने नए बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ को दी बधाईनरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर राजनाथ सिंह को बधाई देते हुए लिखा, मैंने श्री राजनाथ सिंह जी से फोन पर बात कर उन्हें बधाई दी। वह अपने साथ संगठन और प्रशासन दोनों के गहरे अनुभव साथ लाए हैं।
एक नजर भाजपा के नए अध्यक्ष राजनाथ सिंह के सफर परसक्रिय राजनीति में प्रवेश के बाद पहली बार वह वर्ष 1977 में उत्तर प्रदेश विधानसभा में चुने गए, और फिर भारतीय जनता पार्टी के गठन के बाद वर्ष 1983 में उन्हें भाजपा का सचिव बनाया गया।
भाजपा अध्यक्ष पद पर हुई राजनाथ की ताजपोशी, चुनावों के लिए कसी कमरभारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष पद पर बुधवार को राजनाथ सिंह की ताजपोशी हुई। वह दूसरी बार सर्वसम्मति से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए। उन्होंने नितिन गडकरी का स्थान लिया।
गडकरी को दूसरे कार्यकाल का आडवाणी ने किया विरोध!भाजपा के सूत्रों का कहना है कि नितिन गडकरी के पार्टी अध्यक्ष पद के दूसरे कार्यकाल के लिए चयन की राह इतनी आसान नहीं है। एक बार चर्चा है कि लाल कृष्ण आडवाणी ने आरएसएस प्रमुख से बात कर सुषमा स्वराज नाम प्रस्तावित किया है।
बिहार भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के चुनाव में नरेंद्र मोदी के समर्थन में नारेबाजीबिहार में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थकों ने शुक्रवार को उनके समर्थन में भाजपा के राज्य के प्रदेश इकाई के नए अध्यक्ष मंगल पांडेय के नाम की औपचारिक घोषणा के अवसर पर जमकर नारेबाजी की।

Bjp President से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

विठ्ठल-रखुमाई मंदिर ने रखे सभी जातियों के पुजारी

महाराष्ट्र के मशहूर पंढरपुर के विठ्ठल−रखुमाई मंदिर ने नई मिसाल कायम की है। राज्य में ऐसा पहली बार हो रहा है कि इतने बड़े धार्मिक स्थल पर सभी जातियों के पुजारियों की नियुक्ति हुई है।

Advertisement