आप यहां हैं : होम » विषय »Cbi »

'Cbi' - 375 video result(s)

'Cbi' - 373 news result(s)

सीबीआई ने ए राजा से पूछताछ के लिए तैयार की 1800 प्रश्न की सूचीपूर्व टेलीकॉम मंत्री ए राजा के लिए मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है। टेलीकॉम घोटाले के सिलसिले में सीबीआई ने ए राजा से पूछताछ के लिए 1800 सवालों की एक सूची तैयार की है। यह पूछताछ 5 मई से शुरू होगी।
‘सीबीआई अब डर्टी ट्रिक्स विभाग या सरकार का हथियार नहीं रह सकती’सीबीआई को आज उस वक्त काफी तल्ख शब्दों का सामना करना पड़ा, जब पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी ने कहा कि सीबीआई को ‘सरकार के हथियार’ और ‘डर्टी ट्रिक्स विभाग’ के तौर पर बदनामी मिली है।
मुजफ्फरनगर दंगों को रोकने में यूपी सरकार ने बरती लापरवाही : सुप्रीम कोर्टसुप्रीम कोर्ट ने आज मुजफ्फरनगर में हुए दंगों पर सुनवाई के दौरान कहा कि दंगों को रोकने में यूपी सरकार नाकाम रही। शुरुआती दौर में ही दंगों को रोकने में यूपी सरकार ने लापरवाही बरती।
कोलगेट : सीबीआई ने प्रधानमंत्री के सहयोगी टीकेए नायर से पूछताछ कीकेंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कोयला ब्लाक आवंटन घोटाले में प्रधानमंत्री के सलाहकार टीकेए नायर से पूछताछ की। नायर से तालाबिरा में हिंडाल्को सहित कोयला ब्लाकों के आवंटन में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में पूछताछ की गई है।
द्रमुक ने राजा और दयानिधि को बनाया उम्मीदवार, अलागिरी का नाम सूची में नहींद्रमुक ने तमिलनाडु में अप्रैल में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए 35 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है, जिसमें उसने अपने 2जी स्पैक्ट्रम मामले में आरोपी और पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा और दयानिधि मारन समेत आठ मौजूदा सदस्यों को फिर से चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है।
कमीशन एजेंटों को दिए गए 18 करोड़ सरकार को लौटाएगी रॉल्स रॉयसरिश्वतखोरी के मामले में सीबीआई जांच की आंच का सामना कर रही ब्रिटिश कंपनी रॉल्स रॉयस ने सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को लिखा है कि वह कमीशन एजेंटों को दिए गए 18 करोड़ रुपये सरकार को लौटाने को तैयार है।
कोल ब्लॉक आवंटन घोटाले में सीबीआई ने दायर की चार्जशीट, पीएमओ का जिक्र नहींइस चार्जशीट में नवभारत पावर लिमिटेड का नाम शामिल है। कहा जा रहा है कि इसमें कंपनी के दो निदेशकों का नाम इसमें लिया गया है। नवभारत पावर पर आरोप है कि उन्होंने गलत आंकडो़ं और तथ्यों को पेश कर कोल ब्लॉक हासिल किए। इस पूरे मामले में पीएमओ के काम करने के तरीके पर भी सवाल उठते रहे हैं।
कोयला घोटाला : सीबीआई आज दायर करेगी पहली चार्जशीटकोयला खदान आवंटन घोटाले में सीबीआई सोमवार को आरोप पत्र दायर करेगी। जांच एजेंसी के सूत्रों के अनुसार सोमवार को ही विशेष अदालत में आरोपपत्र भी दाखिल किया जा सकता है और सुप्रीम कोर्ट को इस बारे में सूचित किया जा सकता है।
सीबीआई को कॉरपोरेट लॉबिस्ट नीरा राडिया की बातचीत के टेप के आधार पर दर्ज 14 प्रारंभिक जांच के मामलों में कोई आपराधिक मामला नहीं दिखा है। जांच एजेंसी उच्चतम न्यायालय को इस विषय में सूचित करेगी।
अरुणाचल के छात्र नीडो तानिया की मौत के मामले में सीबीआई जांच के आदेशदक्षिण दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में पिछले महीने अरुणाचल प्रदेश के छात्र नीडो तानिया की लोहे की छड़ों और डंडों से पिटाई के बाद की हुई मौत के मामले में गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं।
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को उच्चतम न्यायालय को सूचित किया कि कोयला खान आवंटन घोटाले की उसकी जांच में 'उल्लेखनीय प्रगति' हुई है और वह तीन हफ्ते में छह मामलों में आरोप पत्र दाखिल करने को तैयार है।
इशरत जहां और उसके साथी आतंकी गतिविधियों में शामिल थे : पूर्व आईबी अधिकारीइशरत जहां केस की में नाम आने के बाद पूर्व आईबी अधिकारी राजेंद्र कुमार ने एनडीटीवी को बयान दिया है कि हम गिद्ध नहीं जो बेकसूरों को मारें। उन्होंने साथ ही कहा है कि मेरे पास सीबीआई की चार्जशीट के खिलाफ सबूत हैं।
इशरत मुठभेड़ : सीबीआई को आईबी अधिकारियों पर मुकदमा चलाने से पहले लेने होगी इजाजतदेश के अटॉर्नी जनरल जीई वाहनवती ने सीबीआई से कहा है कि सीबीआई को इशरत जहां एनकाउंटर मामले में आईबी के पूर्व अधिकारियों पर मुकदमा चलाने से पहले केंद्र की इजाजत लेनी होगी।
सीबीआई प्रमुख का सनसनीखेज बयान, इशरत केस में अमित शाह फंसते तो यूपीए खुश होताएक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में सीबीआई प्रमुख रणजीत सिन्हा ने अपना बयान यह साबित करने के लिए दिया कि सीबीआई बिना किसी दबाव के निष्पक्ष होकर काम करती है। सिन्हा के मुताबिक इशरत जहां मामले में उन्हें जांच के दौरान अमित शाह के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले।
इशरत जहां मुठभेड़ : सीबीआई की चार्जशीट में आईबी के चार अफसरों पर हत्या का आरोपइशरत जहां फर्जी मुठभेड़ मामले में सीबीआई द्वारा अहमदाबाद की अदालत में दायर पूरक चार्जशीट में गुजरात में आईबी के प्रमुख रहे राजेंद्र कुमार और तीन अन्य अफसरों के खिलाफ हत्या और साजिश का आरोप लगाया गया है।
खेमका के खिलाफ सीबीआई जांच की सिफारिश करेगी हरियाणा सरकारभंडाफोड़ करने वाले अशोक खेमका के लिए नई परेशानी खड़ी करते हुए हरियाणा सरकार ने गुजरात की एक कंपनी को आठ करोड़ रुपए का सौदा देने में कथित अनियिमतता को लेकर इस आईएएस अधिकारी के खिलाफ सीबीआई जांच की सिफारिश करने का फैसला किया है।
केंद्रीय जांच ब्यूरो ने दिल्ली जल बोर्ड को सीवरेज उपकरणों की आपूर्ति में कथित रूप से धोखाधड़ी और जालसाजी के पांच मामले दर्ज किए हैं, जिनमें एक निजी कंपनी के साथ ही आठ कार्यकारी इंजीनियरों और छह जूनियर इंजीनियरों को नामित किया गया है।
सीबीआई को 60 कोयला ब्लॉकों के आवंटन में कुछ भी गलत नहीं मिलासीबीआई को 60 कोयला ब्लॉकों के आवंटन में कोई भी गड़बड़ी नहीं मिली है और उम्मीद है कि वह उन्हें सुप्रीम कोर्ट की अनुमति के बाद जांच के दायरे से बाहर कर देगी।
आईएमए में नियुक्ति घोटाले का पर्दाफाश, तीन लेफ्टिनेंट कर्नल पर मामला दर्जभारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) में घोटाले का पर्दाफाश करते हुए सीबीआई ने इस मामले में तीन लेफ्टिनेंट कर्नलों पर मामला दर्ज किया है।
कोयला घोटाला पर दो नई प्राथमिकी दर्जकेंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को कोयला ब्लॉक आवंटन में कथित अनियमितता के मामले में दो कंपनियों के खिलाफ नई प्राथमिकी दर्ज की है। यह जानकारी एक अधिकारी ने यहां दी।

Cbi से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement