आप यहां हैं : होम » विषय »Chennai »

'Chennai' - 87 video result(s)

'Chennai' - 318 news result(s)

आईपीएल सीज़न- 8 के फ़ाइनल मुक़ाबले से जुड़ी 10 ख़ास बातेंआईपीएल सीजन 8 का फ़ाइनल मुक़ाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच कोलकाता के ईडेन गार्डेंस में खेला जाएगा। इस मुक़ाबला से जुड़ी दस ख़ास बातों पर एक नज़र-
2013 आईपीएल फ़ाइनल की हार नहीं भूले हैं रैनाचेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल में छठी बार फ़ाइनल मुक़ाबले में पहुंची है। कोलकाता के ईडेन गार्डंस में टीम खिताबी मुक़ाबले में मुंबई इंडियंस से भिड़ रही है। इसी सीजन में मुंबई और चेन्नई की टीम तीन बार आमने-सामने हो चुके हैं और दो बार बाजी मुंबई के नाम रही है।
पीछे क्या किया मायने नहीं रखता, हम हर हाल में कप जीतना चाहते हैं : रोहित शर्माकोलकाता में होने वाले आईपीएल सीजन-8 के फ़ाइनल मुक़ाबले में मुंबई इंडियंस की टीम की नजर खिताबी जीत पर है। टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने फ़ाइनल मुक़ाबले से पहले कहा है, 'खिताबी जीत सबसे बड़ी चीज है। हमें इस अहम दिन का इंतज़ार है और हम कप जीतना चाहते हैं।'
IPL : फ़ाइनल के महामुक़ाबले में कांटे की टक्कर, आंकड़े मुंबई के पक्ष में तो रुतबा चेन्नई का ऊंचाक़रीब डेढ़ महीने चले आईपीएल-8 के 60वें मैच में और आख़िरी मुक़ाबले में दो ऐसी टीमों के बीच टक्कर है जिन्हें चैंपियन बनने का हुनर हासिल है। दोनों टीमें टूर्नामेंट में लीग स्तर पर पहले और दूसरे नंबर पर रहीं। लीग में एक-दूसरे को उनके घर में शिकस्त मिली।
आईपीएल-8 : पहले चार मैच में हारने वाली टीम बनेगी चैंपियन?पहले क्वालिफ़ायर मुक़ाबले में मुंबई इंडियंस, चेन्नई को हराकर फ़ाइनल में पहुंची है और खिताबी मुक़ाबले में उसकी टक्कर चेन्नई से ही होगी। 2013 में मुंबई ने फ़ाइनल में चेन्नई को हराकर ही आईपीएल का खिताब जीता था।
IPL 8 : रांची की पिच किसके लिए तैयार हुई थी?चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने घर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 3 विकेट से मात दी और आठवें सीज़न के फ़ाइनल में अपनी जगह बना ली। यह छठा मौका है जब चेन्नई फाइनल में पहुंची है।
बैंगलोर को तीन विकेट से हराकर चेन्नई छठी बार फ़ाइनल में, छठे फ़ेयर प्ले अवार्ड के हक़दार भी बनेरांची की धीमी पिच पर कप्तान धोनी ने अहम टॉस जीता और बैंगलोर को पहले बल्लेबाज़ी करने का मौक़ा दिया। क्रिस गेल के बल्ले से लगकर नेहरा की दूसरी ही गेंद बाउंड्री के पार पहुंच गई। तीसरे ओवर में विराट कोहली ने भी नेहरा को चौका और छक्का लगाया।
आईपीएल-8 में बन गया यह अनोखा रिकॉर्डआईपीएल सीजन-8 में ऐसा रिकॉर्ड बन गया है, जो अब तक किसी आईपीएल सीजन में नहीं बना था। इस सीजन में अब तक जिन 55 मुक़ाबलों का नतीजा निकला है, उनमें पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम फ़ायदे में रही है।
फाइनल से पहले 'महा-मुकाबला' : क्या चेन्नई से बदला ले पाएगा बैंगलोर...?बैंगलोर ने पिछली दफा आईपीएल का फाइनल तीन साल पहले वर्ष 2011 में खेला था, और चेन्नई से ही हारे थे, सो, इस बार बैंगलोर की टीम क्वालिफायर में चेन्नई को पीटकर धोनी की टीम के हाथों 2011 में मिली हार का बदला चुका सकती है।
आईपीएल-8 : धोनी और कोहली आमने-सामने, कौन पड़ेगा भारी?वनडे और टेस्ट कप्तान आमने-सामने, सवाल है कौन किस पर पड़ेगा भारी? मुक़ाबला महेंद्र सिंह धोनी के शहर रांची में है। ज़ाहिर हैं धोनी की साख दांव पर है, तो विराट कोहली को ये दिखाना है कि धोनी का उनसे बेहतर उत्तराधिकारी कोई नहीं।
हाय-हाय ये मजबूरी, आईपीएल और ये दूरी... सुरेश रैना को सता रही है पत्नी की यादसुरेश रैना और उनकी बचपन की दोस्त प्रियंका चौधरी की शादी पिछले ही महीने 3 तारीख को नई दिल्ली के लीला पैलेस होटल में हुई थी, और इसके तुरंत बाद ही 8 अप्रैल से आईपीएल सीजन-8 शुरू हो गया था।
धोनी को अंपायर के फैसले पर आपत्ति जताना पड़ा महंगा, जुर्माना लगापहले क्वालीफायर मैच में मुंबई से हारने के बाद धोनी पुरस्कार वितरण समारोह में अंपायर के फैसले की खुले तौर पर आलोचना करने की ग़लती कर बैठे। इसके लिए उन्हें बतौर जुर्माना मैच फीस की 10 फीसदी रकम चुकानी होगी।
IPL-8 : पहले क्वालिफायर के ये 10 आंकड़े कर सकते हैं आपको हैरानमुंबई ने चेन्नई को 25 रन से हराकर आईपीएल इतिहास में तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई, जिसमें एक बार 2013 में चैंपियन बनने में कामयाब रही।
आईपीएल-8 के पहले क्‍वालिफायर में सुपरकिंग्स को हराकर मुंबई शान से फाइनल मेंमुंबई इंडियंस ने मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के पहले क्वालीफायर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 25 रनों से हरा दिया और आईपीएल-8 के फाइनल में प्रवेश कर लिया।
चेन्नई बनाम मुंबई- पहला क्वालिफ़ायर यानी सबसे बड़ा मुक़ाबलाआईपीएल सीजन-8 का पहला क्वालिफ़ायर मुक़ाबला लीग की दो टॉप टीमों के बीच होगा। एक ओर है आईपीएल की सबसे कामयाब टीम चेन्नई सुपर किंग्स तो दूसरी ओर इस सीजन में लगभग बाहर होने के कगार से लौटकर नंबर 2 बनी मुंबई इंडियंस टीम है।
आईपीएल-8: प्ले-ऑफ़ में पहुंची चार टीमों के सफर पर एक नजरचेन्नई की टीम आईपीएल की सबसे सफल टीम है। इस टीम ने 18 अंकों के साथ नंबर-1 टीम के तौर पर प्ले-ऑफ़ के लिए क्वालिफ़ाई किया।
माही की टीम का जलवा कायम, पंजाब को हराकर टॉप पर बरक़रार चेन्नईआईपीएल के आठों ही सीज़न में टॉप फ़ोर में रहने का कारनामा करने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स टीम ने 14 मैचों में 18 अंक हासिल कर एक बार फिर अपने लिए टॉप सीट पक्की कर ली है।
चेन्नई बनाम पंजाब : अंकतालिका में शीर्ष पर बने रहना चाहेंगे सुपरकिंग्सआईपीएल में अब टक्कर पंजाब और चेन्नई के बीच में है। इन दोनों टीमों में कोई समानता नहीं है। चेन्नई जहां अंक तालिका के टॉप पर है, वहीं पंजाब की टीम आख़िरी नंबर पर है।
आईपीएल-8 : डेयरडेविल्स की सुपर किंग्स पर सांत्वना जीतदिल्ली डेयरडेविल्स ने लगातार चार मैच गंवाने के बाद आखिरकार मंगलवार को जीत का स्वाद चख ही लिया, हालांकि यह जीत भी उन्हें अब टूर्नामेंट में आगे नहीं ले जा पाएगी।
IPL 8: 'अव्वल' चेन्नई और 'फिसड्डी' दिल्ली के बीच मुकाबलाआईपीएल में अब दो ऐसी टीमों के बीच मुकाबला है जिनकी कहानी एक दूसरे से बिलकुल अलग है। चेन्नई जहां प्ले ऑफ़ के लिए क्वालिफ़ाई कर चुकी है, वहीं दिल्ली इस दौड़ से बाहर है।

Chennai से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement