आप यहां हैं : होम » विषय »Chennai Test »

'Chennai Test' - 9 news result(s)

सचिन तेंदुलकर ने ही डाली थी चेन्नई टेस्ट में जीत की नींव...धोनी के अलंकारिक दोहरे शतक के पीछे सचिन की पारी उसी तरह छिप गई, जैसे वीवीएस लक्ष्मण की 281 रनों की पारी के पीछे राहुल द्रविड़ के 180 रनों का ज़िक्र मुश्किल से ही होता है।
भारत ने बड़ी जीत के साथ बनाई 1-0 की बढ़त, धोनी मैन ऑफ द मैचभारतीय क्रिकेट टीम ने एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हरा दिया। इस बड़ी जीत के साथ भारत ने चार मैचों की इस सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।
विराट कोहली के 'डैडी हंड्रेड' नहीं बनाने से निराश हैं कोचविराट कोहली के फिर शतक को बड़े शतक में नहीं बदल पाने से निराश इस युवा बल्लेबाज के कोच राजकुमार शर्मा ने उम्मीद जताई कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्तमान शृंखला में उनका यह प्रिय शिष्य 'डैडी हंड्रेड' बनाने में सफल रहेगा।
इस बार सचिन के लिए भाग्यशाली नहीं बन पाई 24 फरवरीअपने बालसखा विनोद कांबली के साथ स्कूली स्तर पर रिकॉर्ड साझेदारी हो या फिर वन-डे क्रिकेट में पहला दोहरा शतक, सचिन तेंदुलकर के लिए 24 फरवरी भाग्यशाली दिन माना जाता था, लेकिन आज चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ऐसा नहीं हो पाया।
चेन्नई टेस्ट : फिरकी में फंसे मेहमान, भारत जीत की दहलीज पररविचंद्रन अश्विन (12 विकेट) के नेतृत्व में अपने फिरकी गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम एमए चिदम्बरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार की समाप्ति तक जीत की दहलीज पर खड़ी दिखी।
चेन्नई टेस्ट : लय में लौटे सचिन, बने भारत की दीवारबीते काफी समय से सचिन अपने रंग में नहीं दिख रहे थे और आलोचक उनकी आलोचना का कोई मौका नहीं गंवा रहे थे। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन जैसे ही मास्टर ब्लास्टर मैदान पर उतरे तो उनके पहले ही शॉट ने उनके इरादों को जाहिर कर दिया।
चेन्नई टेस्ट : अश्विन की फिरकी के तूफान से टीम को निकाल ले गए क्लार्कअश्विन ने घातक गेंदबाजी करते हुए पहले टेस्ट मैच में 153 रन के कुल योग पर पांच विकेट झटककर ऑस्ट्रेलिया के पांव उखाड़ दिए थे लेकिन कप्तान क्लार्क और हेनरिक्स की साहसिक पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने दिन की समाप्ति तक पहली पारी में सात विकेट पर 316 रन बनाकर खुद को संतोषजनक स्थिति में पहुंचा लिया।
चेन्नई में अपना 100वां टेस्ट खेलेंगे हरभजनभारतीय स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को खेले जाने वाले मैच में जिस वक्त मैदान पर उतरेंगे तो उनके क्रिकेट करियर में एक और उपलब्धि जुड़ जाएगी।
भारत की नजरें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के साथ आगाज परपिछले सत्र की निराशा को भुलाकर भारतीय टीम नए खिलाड़ियों से सजी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में जीत के साथ आगाज के इरादे से उतरेगी।

Chennai Test से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

नाराज सुमित्रा महाजन ने कहा, चाहें तो नया स्पीकर चुन लें

लोकसभा अध्यक्ष ने ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कुछ अन्य सदस्यों द्वारा उनकी व्यवस्था को चुनौती देने और आरजेडी सदस्य पप्पू यादव द्वारा आसन पर अखबार फाड़कर फेंके जाने पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा कि वे चाहें, तो नया स्पीकर चुन सकते हैं।

Advertisement