आप यहां हैं : होम » विषय »Congress Party »

'Congress Party' - 115 video result(s)

'Congress Party' - 90 news result(s)

कांग्रेस ने मुसलमानों को सिर्फ धोखा दिया : नरेंद्र मोदीबीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर मुसलमानों को धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने पिछले एक साल के दौरान अल्पसंख्यक कल्याण के 15-सूत्रीय कार्यक्रम पर एक भी रुपया नहीं खर्च किया।
चुनाव डायरी : पीछे छूटता विकास का मुद्दाक्या बीजेपी को लगने लगा है कि मुजफ्फरनगर जैसे दसियों दंगों से प्रभावित उत्तर प्रदेश में बिना हिंदुत्व का कार्ड खेले उसे वह चुनावी कामयाबी नहीं मिल सकती, जिसके जरिये वह लखनऊ से दिल्ली का रास्ता तय करना चाहती है...
चुनाव डायरी : अरविंद केजरीवाल पर क्यों बरसे नरेंद्र मोदी...?बनारस में केजरीवाल से मुकाबला कर रहे मोदी अपने विरोधी को अब हल्के में नहीं ले रहे, यह बात कम से कम उनके कल के हमलों से साफ हो जाती है... लेकिन देखना होगा कि अगर कांग्रेस बनारस में उनके खिलाफ कोई मजबूत उम्मीदवार उतारती है, तो क्या तब भी मोदी केजरीवाल पर ही हमला करते रहेंगे...?
चुनाव डायरी : 'धुंधले' पड़ जाते हैं 'तारे ज़मीं पर'...सितारे प्रवासी पक्षियों जैसे होते हैं, जो पांच साल में एक बार नजर आते हैं... जोश में लोग इन्हें वोट तो दे देते हैं और फिर पछताते हैं... इसीलिए राजनीतिक विश्लेषक पिछले अनुभवों को ध्यान में रखकर कहते हैं कि जनता के लिए फिल्मी सितारों को चुनने से बेहतर होगा कि वो खांटी नेताओं को चुनें...
चुनाव डायरी : क्या वाकई दिग्विजय सिंह की दावेदारी में है दम...?वाराणसी सीट के लिए कांग्रेस में कई मापदंडों के तहत कई नामों पर विचार चल रहा है, और दिग्विजय का नाम वाइल्डकार्ड एन्ट्री जैसा है, लेकिन जो लोग दिग्विजय सिंह के नाम को लेकर उत्साहित हैं, वे इसके पक्ष में कई दलीलें दे रहे हैं...
हरियाणा की भारतीय जनता पार्टी की इकाई ने पार्टी मुख्यालय को संदेश दिया है कि वह राज्य में हरियाणा जनहित कांग्रेस से तालमेल के खिलाफ है। सूत्रों का कहना है कि पार्टी की राज्य इकाई ने तालमेल को तोड़ने के लिए पार्टी से मांग की है।
कांग्रेस 'बजाज चेतक' स्कूटर जैसी, भाजपा 'हीरो स्प्लेन्डर' बाइक : राजीव बजाजराजीव बजाज के अनुसार कांग्रेस 'चेतक' स्कूटर की तरह है, जिसने कभी बहुत शानदार समय देखा है, लेकिन अब उसका वक्त खत्म हो चुका है। उधर, भाजपा बिल्कुल वैसी है, जैसी मोटरसाइकिल 'हीरो स्प्लैन्डर' है, जो 'चेतक' से बेहतर है, लेकिन ईमानदारी से कहें तो दोनों बिल्कुल एक ही प्रकार की पार्टियां हैं...
कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने किया हमला, तोड़े वाहन : कुमार विश्वासअमेठी लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कुमार विश्वास ने आरोप लगाया है कि आज एक चुनावी सभा को संबोधित करने जाते समय कांग्रेस पार्टी के हथियारबंद कार्यकर्ताओं ने उनके समर्थकों पर हमला कर दिया और उनके वाहन क्षतिग्रस्त कर डाले।
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, जिसमें चंडीगढ़ से पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल और उत्तर प्रदेश की लखनऊ सीट से रीता बहुगुणा जोशी और मेरठ से फिल्म अभिनेत्री नगमा का नाम है।
नरेंद्र मोदी के विकास के मिथक को उजागर करने पर कांग्रेस ने की अरविंद केजरीवाल की सराहनाकांग्रेस ने बुधवार को आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल की मौजूदा गुजरात यात्रा का स्वागत किया और कहा कि देश में एक और आवाज है जो नरेंद्र मोदी की कमियों और विकास के 'मिथक' को उजागर कर रही है।
पीएम पद के लिए नरेंद्र मोदी हैं राहुल गांधी से ज्यादा लोकप्रिय : अमेरिकी सर्वेअमेरिका में किए गए एक प्रमुख सर्वेक्षण में बताया गया है कि आगामी लोकसभा चुनाव में करीब 63 फीसदी भारतीय मतदाता विपक्षी दल भाजपा के पक्ष में हैं, जबकि 20 फीसदी से भी कम लोग सत्तारूढ़ कांग्रेस के पक्ष में हैं।
दिल्ली में कांग्रेस ने 'आप' के खिलाफ शुरू किया 'पोल खोल' अभियानकांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए केजरीवाल दिल्ली की सत्ता छोड़कर भाग खड़े हुए। कांग्रेस समर्थकों ने दावा किया कि केजरीवाल ने जिस तरह से लोगों को ठगा है, जनता आने वालों चुनाव में उन्हें 'देख' लेगी।
नरेंद्र मोदी बोले, कांग्रेस के हमले मुझे देश की सेवा करने से नहीं रोकतेप्रधानमंत्री पद के भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी के नेता कीचड़ उछाल सकते हैं और उनके पीछे सीबीआई को लगा देते हैं, लेकिन इससे उन्हें देश की सेवा करने से नहीं रोका जा सकता।
पूर्व पीएम राजीव गांधी के हत्यारे छूट जाएं तो बाकी का क्या? : जयललिता के फैसले पर राहुल गांधीकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या की साजिश रचने के तीन दोषियों की मौत की सजा सर्वोच्च न्यायालय द्वारा उम्रकैद में बदलने पर बुधवार कहा कि इस देश में प्रधानमंत्री को न्याय नहीं मिला तो आम आदमी को कहां न्याय मिलेगा।
क्या वैलेंटाइन डे पर केजरीवाल इस्तीफा दे देंगे, कांग्रेस-बीजेपी का इम्तिहान?गुरुवार को दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र शुरू हुआ, और होते ही हंगामे के चलते स्थगित, बहुत बार स्थगित होने के बाद शाम साढ़े चार बजे जैसे ही सदन की कारवाई शुरू हुई, कांग्रेस और बीजेपी दोनों एक सुर में हंगामा करने में जुट गई।
कांग्रेस पार्टी ने तेलंगाना के मुद्दे पर लगातार सदन की कार्यवाही बाधित करने के लिए अपने छह सांसदों को पार्टी से निकाल दिया है। जिन सांसदों को कांग्रेस पार्टी से निकाला गया है, उनके नाम इस प्रकार हैं - सब्बम हरी, जीवी हर्षा कुमार, वी अरुण कुमार, एल राजगोपाल, आर संभाशिवा राव और ए साइ प्रताप।
अरविंद केजरीवाल को मिला अन्ना हजारे का साथदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जनलोकपाल बिल पर सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे का साथ मिला है। अन्ना हजारे ने कहा है कि खिचड़ी सरकार की जरूरत नहीं है। उन्हें केजरीवाल को सलाह दी है कि यदि लोकपाल पर कांग्रेस साथ नहीं देती है तो वह इस्तीफा दे दें।
द्विवेदी के आरक्षण संबंधी बयान से उठे विवाद में सोनिया को देना पड़ा दखलजाति के आधार पर कोटा की व्यवस्था को समाप्त करने के जनार्दन द्विवेदी के बयान से उपजे विवाद को शांत करने का प्रयास करते हुए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि अनुसूचित जाति, जनजाति और ओबीसी के लिए आरक्षण की व्यवस्था को जारी रखने पर कांग्रेस के रुख को लेकर कोई शक या असमंजस नहीं नहीं होना चाहिए।
70 करोड़ लोगों को मध्य वर्ग में लाने का लक्ष्य : राहुल गांधीगरीबी रेखा के नीचे और मध्य वर्ग के बीच फंसे लोगों के पास पहुंचते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस इन 70 करोड़ लोगों को बेहतर जीवन और मूलभूत सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने पर ध्यान केन्द्रित करेगी।
अभिज्ञान का प्वाइंट : राहुल गांधी से ज्यादा उम्मीदें?राहुल गांधी की चर्चा इसलिए नहीं कि हाल ही में उन्होंने अख़बार और टेलीविज़न को इंटरव्यू दिया। लेकिन, इस लिहाज़ से कि कांग्रेस कितनी बार उनको प्री−लॉन्च, लॉन्च और री−लॉन्च करेगी।

Congress Party से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement

विज्जी और बनारस

मैंने अपनी ज़िंदगी में चंद राज्यों के ही शहर देखिए हैं। कहीं किसी शहर में क्रिकेटर की मूर्ति नहीं देखी। बनारस में देखी। विज्जी और बनारस। हमने कभी विज्जी के बहाने बनारस के बारे में सोचा ही नहीं था...

Advertisement