आप यहां हैं : होम » विषय »Congress Party »

'Congress party' - 164 video result(s)

'Congress party' - 154 news result(s)

संसद के हंगामे पर दयाशंकर मिश्र : हंगामा राजनीति का 'सलमान खान', सब इसी के भरोसे!तो, मंजिल सबकी बस एक, हंगामा है! किसानों को सैकड़ों के चेक अब भी भेजे जा रहे हैं, महाराष्ट्र में अच्छे दिनों की 'डबल सरकारों' के बाद भी आत्महत्याओं का दौर जारी है। आए दिन दंगों के डर और बवाल की खबरें हंगामों के भंवर में डूब रही हैं, तो कौन होगा, जिसे हंगामे से मोहब्बत न हो।
मॉनसून सत्र से पहले विपक्ष ने दिखाए तेवर, नायडू ने कहा 'हम पर कोई शर्तें लागू नहीं कर सकता'21 जुलाई से संसद का मॉनसून सत्र शुरु होने वाला है और इससे एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ऑल पार्टी मीटिंग बुलाकर सभी पार्टियों से इस सत्र में सहयोग की अपील की है। पीएम ने सहयोगी दलों से भूमि विधेयक बिल को आगे बढ़ाने में मदद करने की भी अपील की है।
क्या आपने Is Equal To किया है?हमारी राजनीति में Is equal to हो गया है। यह एक ऐसी अवस्था है, जहां आकर सभी दलों की करतूत एक सी हो जाती है। इस अवस्था पर पहुंचते ही किसी दल के समर्थक अपने दल की करतूत को लेकर शर्मसार होना बंद कर देते हैं। Is equal to अवस्था फिर से उन्हें अपने दल को लेकर गौरवभाव से भर देती है।
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष रही बरखा सिंह की आम आदमी पार्टी से शिकायतजब से आम आदमी पार्टी की सरकार आई, उन्होंने मेरा मानसिक शोषण किया। शुक्रवार को दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष पद से रुखसत हो रही बरखा सिंह ने ये बात कही।
81 फ़ीसदी लोग चाहते हैं दिल्‍ली के लिए पूर्ण राज्य का दर्जा : सर्वेदिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने को लेकर सी-वोटर और हफ़िंग्टन पोस्ट ने एक सर्वे किया है। सर्वे के मुताबिक़, 81% दिल्लीवासी पूर्ण राज्य के पक्ष में हैं, जबकि 19 फ़ीसदी लोग इसके विरोध में हैं। बीजेपी भले ही जनमत संग्रह के ख़िलाफ़ हो, लेकिन सर्वे के मुताबिक़ 62% बीजेपी समर्थक भी इसके पक्ष में हैं।
सोनिया की इफ्तार पार्टी में विपक्ष तैयार करेगा संसद सत्र की रणनीतिललित मोदी विवाद और मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाले को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर विपक्ष के हमले जारी रहने के बीच सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से दी जा रही इफ्तार पार्टी में एक जैसी विचारधारा वाले दलों के नेता मिलेंगे।
राहुल गांधी ने फिर किया पीएम मोदी पर हमला, बोले, डॉ मनमोहन सिंह से ली एक घंटे की क्लासकांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को एनएसयूआई के एक कार्यक्रम को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में एक बार फिर राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने ने मोदी सरकार और आरएसएस पर सीधा हमला बोला।
आपराधिक मानहानि के मामले में राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से राहततीन अलग-अलग दलों के तीन नेता कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी, आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल और बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी सुप्रीम कोर्ट में एक मुद्दे पर साथ-साथ हैं। मुद्दा बयानों के आधार पर आपराधिक मानहानि के मामलों का है।
दिल्ली में किसान रैली की तैयारियों को लेकर कांग्रेस की बैठक कलराजस्थान कांग्रेस प्रमुख सचिन पायलट की अध्यक्षता में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों, कार्यकारिणी एवं पार्टी विधायकों की संयुक्त बैठक गुरुवार को दिल्ली प्रदेश पार्टी मुख्यालय में होनी है।
प्रियंका गांधी ने कांग्रेस महासचिव बनने की खबरों का खंडन कियाप्रियंका गांधी के कांग्रेस पार्टी की महासचिव बनने की खबरें मीडिया में आते ही उनके दफ्तर ने इसका खंडन कर दिया। प्रियंका के दफ्तर की ओर से कहा गया है कि इस बारे में कोई चर्चा नहीं है। इससे पहले खबर आई थी कि प्रियंका को महासचिव बनाए जाने को लेकर कांग्रेस के अंदर बाहर चर्चा का बाजार गर्म है।
उप्र : 'राहुल भइया इस्तीफा दो, किसी दूसरे को मौका दो'कांग्रेस उपाध्यक्ष और अमेठी से सांसद राहुल गांधी के छुट्टी पर जाने के बाद उन पर विपक्ष के बाद अब अपने ही लोगों ने निशाना साधना शुरू कर दिया है।
बाबा की कलम से : क्या अब राहुल वह कर पाएंगे, जो वह चाहते हैंकांग्रेस में लड़ाई युवा और नई सोच बनाम पुराने ढंग से पार्टी चलाने वाले नेताओं के बीच है। राहुल गांधी जानते हैं कि यह पार्टी के अस्तित्व की लडाई है, और अगर राहुल फेल हो गए तो कांग्रेस खत्म होने के कगार पर आ जाएगी, इसलिए नई सोच, नई ऊर्जा के साथ पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने की जरूरत है।
रवीश कुमार : स्याह रातों के नोट्स बनाते राहुल गांधीराहुल को उत्तराखंड के खुले आसमान के नीचे लेटने दीजिए। सत्ता की उन नाइंसाफियों के साथ जागने दीजिए, जिसके साथ जीते-जीते नेता जनता की तकलीफों को देख गहरी नींद लेने लगते हैं। पंद्रह-बीस दिनों तक उस सफेद तंबू में लेटे-लेटे राहुल गांधी को सत्ता की स्याह रातों के कुछ नोट्स बनाने दीजिए।
भूमि अधिग्रहण पर अच्छे सुझाव आए तो विचार करेगी सरकारभूमि अधिग्रहण विधेयक पर विपक्ष सहित शिवसेना जैसे अपने कुछ सहयोगी दलों की आलोचनाओं का सामना कर रही सरकार ने कहा है कि अगर इसमें कमियां हैं तो उसे बताएं और वह अच्छे सुझावों पर विचार करने को तैयार है।
अगले पांच वर्षों में चार राज्यों में ‘आप’ का विस्तार होगा : योगेन्द्र यादवदिल्ली विधानसभा चुनाव में शानदार जीत से उत्साहित आम आदमी पार्टी अब अगले पांच वर्षों में कम से कम चार महत्वपूर्ण राज्यों में एक मजबूत राजनीतिक ताकत के रूप में स्थापित करने की योजना बना रही है हालांकि वह किसी क्षेत्रीय पार्टी के साथ कोई 'सहूलियत पर आधारित समझौता' नहीं करेगी।
आरएसएस की कांग्रेस मुक्त भारत की योजना का हिस्सा हैं केजरीवाल : दिग्विजयकांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप की शानदार जीत को रविवार को एक नया मोड़ देने का प्रयास किया और पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल आरएसएस की ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ योजना का हिस्सा हैं।
दिल्ली में कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी लेते हुए अजय माकन ने दिया इस्तीफाकांग्रेस के सीएम पद के उम्मीदवार अजय माकन ने दिल्ली विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है।
अगर कांग्रेस हारी, तो जिम्मेदारी मेरी : एग्जिट पोल पर अजय माकनएग्जिट पोल पर पहली बार बोलते हुए कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा है कि अगर नतीजे पोल्स के हिसाब से आए तो मैं ज़िम्मेदारी लेता हूं। उन्होंने कहा कि यह चिंता की बात है। मेरा चेहरा देकर पार्टी लड़ी थी, मैं ज़िम्मेदारी और जवाबदेही लेता हूं।
प्रियंका गांधी ने कहा, दिल्ली चुनाव में 'आप' एक अहम प्रतिद्वंद्वीकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी ने लोदी स्टेट मतदान केंद्र पर अपना वोट देने के बाद कहा, 'मुझे लगता है कि इस चुनाव में यह निश्चित रूप से एक महत्वपूर्ण प्रतिद्वंद्वी है।'
मां को व्हीलचेयर पर लेकर पोलिंग बूथ पहुंचे हर्षवर्धन, कहा, बीजेपी की ऐतिहासिक जीत होगीहर्षवर्धन पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार थे, लेकिन इस बार किरण बेदी को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। हर्षवर्धन ने मतदान के बाद कहा कि इस बार दिल्ली में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत होगी।

Congress party से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement