आप यहां हैं : होम » विषय »Congress Party »

'Congress party' - 159 video result(s)

'Congress party' - 148 news result(s)

राहुल गांधी ने फिर किया पीएम मोदी पर हमला, बोले, डॉ मनमोहन सिंह से ली एक घंटे की क्लासकांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को एनएसयूआई के एक कार्यक्रम को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में एक बार फिर राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने ने मोदी सरकार और आरएसएस पर सीधा हमला बोला।
आपराधिक मानहानि के मामले में राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से राहततीन अलग-अलग दलों के तीन नेता कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी, आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल और बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी सुप्रीम कोर्ट में एक मुद्दे पर साथ-साथ हैं। मुद्दा बयानों के आधार पर आपराधिक मानहानि के मामलों का है।
दिल्ली में किसान रैली की तैयारियों को लेकर कांग्रेस की बैठक कलराजस्थान कांग्रेस प्रमुख सचिन पायलट की अध्यक्षता में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों, कार्यकारिणी एवं पार्टी विधायकों की संयुक्त बैठक गुरुवार को दिल्ली प्रदेश पार्टी मुख्यालय में होनी है।
प्रियंका गांधी ने कांग्रेस महासचिव बनने की खबरों का खंडन कियाप्रियंका गांधी के कांग्रेस पार्टी की महासचिव बनने की खबरें मीडिया में आते ही उनके दफ्तर ने इसका खंडन कर दिया। प्रियंका के दफ्तर की ओर से कहा गया है कि इस बारे में कोई चर्चा नहीं है। इससे पहले खबर आई थी कि प्रियंका को महासचिव बनाए जाने को लेकर कांग्रेस के अंदर बाहर चर्चा का बाजार गर्म है।
उप्र : 'राहुल भइया इस्तीफा दो, किसी दूसरे को मौका दो'कांग्रेस उपाध्यक्ष और अमेठी से सांसद राहुल गांधी के छुट्टी पर जाने के बाद उन पर विपक्ष के बाद अब अपने ही लोगों ने निशाना साधना शुरू कर दिया है।
बाबा की कलम से : क्या अब राहुल वह कर पाएंगे, जो वह चाहते हैंकांग्रेस में लड़ाई युवा और नई सोच बनाम पुराने ढंग से पार्टी चलाने वाले नेताओं के बीच है। राहुल गांधी जानते हैं कि यह पार्टी के अस्तित्व की लडाई है, और अगर राहुल फेल हो गए तो कांग्रेस खत्म होने के कगार पर आ जाएगी, इसलिए नई सोच, नई ऊर्जा के साथ पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने की जरूरत है।
रवीश कुमार : स्याह रातों के नोट्स बनाते राहुल गांधीराहुल को उत्तराखंड के खुले आसमान के नीचे लेटने दीजिए। सत्ता की उन नाइंसाफियों के साथ जागने दीजिए, जिसके साथ जीते-जीते नेता जनता की तकलीफों को देख गहरी नींद लेने लगते हैं। पंद्रह-बीस दिनों तक उस सफेद तंबू में लेटे-लेटे राहुल गांधी को सत्ता की स्याह रातों के कुछ नोट्स बनाने दीजिए।
भूमि अधिग्रहण पर अच्छे सुझाव आए तो विचार करेगी सरकारभूमि अधिग्रहण विधेयक पर विपक्ष सहित शिवसेना जैसे अपने कुछ सहयोगी दलों की आलोचनाओं का सामना कर रही सरकार ने कहा है कि अगर इसमें कमियां हैं तो उसे बताएं और वह अच्छे सुझावों पर विचार करने को तैयार है।
अगले पांच वर्षों में चार राज्यों में ‘आप’ का विस्तार होगा : योगेन्द्र यादवदिल्ली विधानसभा चुनाव में शानदार जीत से उत्साहित आम आदमी पार्टी अब अगले पांच वर्षों में कम से कम चार महत्वपूर्ण राज्यों में एक मजबूत राजनीतिक ताकत के रूप में स्थापित करने की योजना बना रही है हालांकि वह किसी क्षेत्रीय पार्टी के साथ कोई 'सहूलियत पर आधारित समझौता' नहीं करेगी।
आरएसएस की कांग्रेस मुक्त भारत की योजना का हिस्सा हैं केजरीवाल : दिग्विजयकांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप की शानदार जीत को रविवार को एक नया मोड़ देने का प्रयास किया और पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल आरएसएस की ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ योजना का हिस्सा हैं।
दिल्ली में कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी लेते हुए अजय माकन ने दिया इस्तीफाकांग्रेस के सीएम पद के उम्मीदवार अजय माकन ने दिल्ली विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है।
अगर कांग्रेस हारी, तो जिम्मेदारी मेरी : एग्जिट पोल पर अजय माकनएग्जिट पोल पर पहली बार बोलते हुए कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा है कि अगर नतीजे पोल्स के हिसाब से आए तो मैं ज़िम्मेदारी लेता हूं। उन्होंने कहा कि यह चिंता की बात है। मेरा चेहरा देकर पार्टी लड़ी थी, मैं ज़िम्मेदारी और जवाबदेही लेता हूं।
प्रियंका गांधी ने कहा, दिल्ली चुनाव में 'आप' एक अहम प्रतिद्वंद्वीकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी ने लोदी स्टेट मतदान केंद्र पर अपना वोट देने के बाद कहा, 'मुझे लगता है कि इस चुनाव में यह निश्चित रूप से एक महत्वपूर्ण प्रतिद्वंद्वी है।'
मां को व्हीलचेयर पर लेकर पोलिंग बूथ पहुंचे हर्षवर्धन, कहा, बीजेपी की ऐतिहासिक जीत होगीहर्षवर्धन पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार थे, लेकिन इस बार किरण बेदी को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। हर्षवर्धन ने मतदान के बाद कहा कि इस बार दिल्ली में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत होगी।
कांटे का मुकाबला : बीजेपी के सामने अपने वोटरों को बाहर निकालने की चुनौतीआज दिल्ली चुनाव की सच्चाई यही है... कांग्रेस का वोट खिसककर झाड़ू के पास जा रहा है। बीजेपी के सामने इस बढ़त को काटने के लिए अपने वोटर को बाहर निकालने की चुनौती है। शनिवार को वोटर टर्नआउट अहम संकेत देगा, तैयार रहिएगा...
राहुल गांधी के रोड शो के जरिये कांग्रेस ने किया शक्ति प्रदर्शनदिल्ली विधानसभा के लिए चुनावी अभियान अब आखिरी चरण में है। गुरुवार शाम 5 बजे चुनावी आभियान थमने से पहले पार्टियां आम मतादातओं को लुभाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं और उन्हें लुभाने के लिए पूरी ताकत लगा रही हैं।
ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप पर बोली कांग्रेस, चुनाव का बहिष्कार करे आप पार्टीभाजपा के फायदे के लिए कुछ इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों से ‘‘छेड़छाड़’’ करने के आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल के आरोपों पर कांग्रेस ने बुधवार को कटाक्ष करते हुए उससे कहा कि अगर उसका संदेह सही है तो वह 7 फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनावों से हट जाए।
'10 लाख रुपये' का सूट पहनने के लिए मोदी को आड़े हाथ लिया राहुल गांधी नेदिल्ली के शास्त्री नगर इलाके में हुई एक चुनावी रैली में राहुल ने कहा, "आप लोगों ने सरकार से महंगाई पर अंकुश लगाने और नौकरियां देने की उम्मीद बांधी थी, लेकिन आप लोगों के हाथों में झाड़ू पकड़ा दिए गए..."
दिल्ली विधानसभा चुनाव : हारी या जीती, लेकिन 85 फीसदी सीटों पर असरदार रही बीजेपीदिल्ली के पिछले लगातार दो विधानसभा चुनावों से बीजेपी करीब 85 फीसदी सीटों पर मुकाबले में रही है। वर्ष 2008 के चुनाव की तुलना में उनकी सीटों का आंकड़ा वर्ष 2013 में 23 से 32 तक पहुंच गया, लेकिन तब भी वह सत्ता के सुख से वंचित रह गई थी।
दिल्ली चुनाव में मुस्लिम वोटरों का झुकाव किस पार्टी की ओर?दिल्ली में आठ से ज़्यादा विधानसभा क्षेत्र ऐसे हैं, जहां मुस्लिम वोट 35 फीसदी से ज़्यादा है और हर बार नतीजा तय करने में निर्णायक होता है। इस बार भी दिल्ली के चुनावों में मुस्लिम वोटरों पर राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों की नज़र है।

Congress party से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement