आप यहां हैं : होम » विषय »Congress Party »

'Congress party' - 136 video result(s)

'Congress party' - 121 news result(s)

रवीश कुमार की कलम से : किससे लड़ेगी दिल्ली...?काला धन और भ्रष्टाचार का मुद्दा अब लतीफे में बदल गया है। लोकपाल का जुनून उस शामियाने की तरह उजड़ गया है, जिसके भीतर कुर्सी कहीं से आई थी और लाउडस्पीकर कहीं से। सब अपना-अपना सामान लेकर चले गए हैं।
रॉबर्ट वाड्रा का बचाव करते हुए कांग्रेस ने कहा, किसी के पीछे पड़े रहना उचित नहींसोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा का समर्थन करते हुए कांग्रेस ने रविवार को कहा कि बार-बार किसी व्यक्ति के पीछे पड़ना उचित नहीं है और मीडिया को निजी समारोहों में सवालों की अप्रिय तरीके से बौछार करने से बचना चाहिए जैसा कि वाड्रा के साथ हुआ।
दिल्ली में विधानसभा उपचुनाव के नतीजों पर टिका सरकार बनाने का दांवदिल्ली बीजेपी के प्रभारी प्रभात झा कहते हैं कि उन्हें अब चिड़ियां की आंख दिख रही है। यानि ये चुनाव पूरी ताकत से लड़ा जाएगा।
शरद शर्मा की कलम से : दिल्ली के नसीब में कौन?बीजेपी आकलन कर रही है कि क्या चुनाव कराना ही एकमात्र विकल्प रह गया है या फिर कुछ और भी हो सकता है और अगर चुनाव कराने भी पड़े, तो कब कराना ठीक रहेगा। दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी भी अपनी प्रचार की रणनीति बना रही है, क्योंकि यह चुनाव उसके अस्तित्व से जुड़ा हुआ है।
महाराष्ट्र में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में बस एक दिन का साथमहाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के बीच 15 साल पुराना गठबंधन तोड़ने के बाद, आनन-फानन में समाजवादी पार्टी को सहयोगी बनाया लेकिन 24 घंटे में ही उससे नाता भी तोड़ लिया।
कश्मीर पर बिलावल की टिप्पणी हकीकत से कोसों दूर : भारतभारत ने पीपीपी नेता बिलावल भुट्टो जरदारी की इस टिप्पणी को 'हकीकत से कोसों दूर' बताया है कि उनकी पार्टी समूचे कश्मीर को इससे वापस लेगी। भारत ने यह भी कहा है कि देश की अखंडता और एकता 'मोलभाव करने लायक नहीं' है।
बीजेपी का समर्थन नहीं कर रही हूं, सिर्फ तथ्य बयां किए : शीला दीक्षितदिल्ली में सरकार के गठन पर अपनी टिप्पणियों से कांग्रेस के भीतर विरोध से बेपरवाह पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित अपने रुख पर कायम रहीं। उन्होंने कहा कि वह बीजेपी के सत्ता के दावे का समर्थन नहीं करतीं और वह केवल इस मुद्दे पर तथ्यात्मक एवं संवैधानिक प्रावधान बता रही थीं।
दिल्ली में भाजपा सरकार के समर्थन में बोली शीला दीक्षित, कांग्रेस नाराजभाजपा को उस समय अनपेक्षित क्षेत्र से समर्थन मिला जब पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा कि पार्टी को सरकार बनाने का मौका दिया जाना चाहिए क्योंकि ऐसा करना दिल्ली के लोगों के लिए अच्छा होगा। हालांकि कांग्रेस ने शीला की इस टिप्पणी से अपने को अलग कर लिया।
बीजेपी, 'आप' हमें सत्ता से दूर रखने के लिए साथ काम कर रही है : कांग्रेसकांग्रेस नेता शकील अहमद ने कहा, दिल्ली में कांग्रेस सरकार के दौरान हुए समग्र विकास की बदौलत पार्टी का दिल्ली की सत्ता में आना तय था, लेकिन भयभीत बीजेपी ने इसे भांपकर 'अरविंद केजरीवाल प्राइवेट लिमिटेड' के साथ न केवल सहमति बनाई, बल्कि उसके साथ एक समझौता भी किया।
भारत को कांग्रेस-मुक्त करने के लिए भाजपा को महासागर में डुबोने होंगे 11 करोड़ लोग : अहमदकांग्रेस महासचिव शकील अहमद ने भारत को कांग्रेस-मुक्त बनाने के भाजपा प्रमुख अमित शाह के आह्वान पर चुटकी लेते हुए शनिवार को कहा कि उन्हें इसके लिए देश के 11 करोड़ लोगों को हिंद महासागर में डुबाना होगा।
उत्तर प्रदेश में जानबूझकर फैलाई गई सांप्रदायिक हिंसा : राहुल गांधीराहुल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गरीबों को बांटने और भाई को भाई से लड़ाने की सोची समझी साजिश रची जा रही है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि गरीबों की एकता को तोड़ा जा सके, जिससे वे गरीबी, बेरोजगारी और असमानता के खिलाफ लड़ाई न लड़ सकें।
कांग्रेस में घमासान : वरिष्ठ नेता जनार्दन द्विवेदी बोले, कार्यकर्ताओं की आवाज को तवज्जो मिलेकांग्रेस के अंदर से पार्टी अलाकमान के ख़िलाफ़ उठ रही आवाज़ के बीच पहली बार पार्टी के वरिष्ठ नेता और गांधी परिवार के क़रीबी जनार्दन द्विवेदी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।
सोनिया गांधी ने किया इफ्तार का आयोजन, शरद यादव और लालू प्रसाद यादव भी पहुंचेकांग्रेस अध्यक्ष द्वारा पिछले तीन सालों में पहली बार आयोजित किए गए इस इफ्तार दावत में राजद प्रमुख लालू प्रसाद और जदयू के नेता शरद यादव सोनिया गांधी के साथ बैठे। इस इफ्तार में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद थे।
लालू की इफ्तार पार्टी में दिखा गठबंधन का रंगआरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तरफ से आयोजित इफ्तार पार्टी में आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस की नई दोस्ती का रंग दिखा और तीनों दलों के वरिष्ठ नेताओं ने इसमें शिरकत की।
यूपी संघर्ष : राहुल गांधी ने कहा, नफरत की राजनीति बंद करेंउत्तर प्रदेश में भड़के सांप्रदायिक तनाव के बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में 'नफरत की राजनीति' बंद करने का शनिवार को आह्वान किया जबकि कांग्रेस ने भाजपा पर 'पूर्व नियोजित रूप से सांप्रदायिक ध्रुवीकरण' करने के आरोप लगाए।
राजनीतिक आकाओं को खुश करने के लिए अटॉर्नी जनरल ने दिया विचार : कांग्रेसलोकसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) पद के लिए कांग्रेस का कोई कानूनी दावा नहीं होने संबंधी अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी की राय पर करारा प्रहार करते हुए कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को आरोप लगाया कि इस मामले में उनके (अटॉर्नी जनरल) विचार राजनीतिक आकाओं को खुश करने की कोशिश हैं।
प्राइम टाइम इंट्रो : दिल्ली में सरकार बनाने का दांवपेंचराजनीति में नैतिकता चुनाव सापेक्षिकहोती है और व्यावहारिकता सत्ता सापेक्षिक होती है। राजनीति के इस गुणसूत्र यानी डीएनए की खोज मैंने नहीं की है। इसकी खोज आप जनता ने की है जिस पर जमी धूल को झाड़ कर मैं फिर से पेश कर रहा हूं। तो दिल्ली में सरकार बनने के आसार फिर से मंडराने लगे हैं।
भाजपा का आरोप, संसद में महंगाई पर बहस के दौरान सो रहे थे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधीसत्ताधारी पार्टी भाजपा और पूर्व सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस के बीच बुधवार को इस बात पर बहस हो गई कि लोकसभा में महंगाई पर बहस के दौरान कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी सो रहे थे या नहीं।
दिल्ली में महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शनकांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को महंगाई और राजग सरकार के अंतर्गत हो रही मूल्य वृद्धि को लेकर भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारे लगाए।
मोदी के द्वितीय अवतार के लिए देखो और प्रतीक्षा करो : कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंहदिग्विजय सिंह ने अपने पार्टी सहयोगी शशि थरूर की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'आधुनिकता और प्रगति के अवतार' के रूप में आने के संदर्भ में दिए गए बयान के कुछ दिनों बाद शुक्रवार को कहा कि मोदी के बारे में अभी कोई बात करना जल्दबाजी होगी।

Congress party से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement