आप यहां हैं : होम » विषय »Congress Party »

'Congress Party' - 133 video result(s)

'Congress Party' - 113 news result(s)

बीजेपी, 'आप' हमें सत्ता से दूर रखने के लिए साथ काम कर रही है : कांग्रेसकांग्रेस नेता शकील अहमद ने कहा, दिल्ली में कांग्रेस सरकार के दौरान हुए समग्र विकास की बदौलत पार्टी का दिल्ली की सत्ता में आना तय था, लेकिन भयभीत बीजेपी ने इसे भांपकर 'अरविंद केजरीवाल प्राइवेट लिमिटेड' के साथ न केवल सहमति बनाई, बल्कि उसके साथ एक समझौता भी किया।
भारत को कांग्रेस-मुक्त करने के लिए भाजपा को महासागर में डुबोने होंगे 11 करोड़ लोग : अहमदकांग्रेस महासचिव शकील अहमद ने भारत को कांग्रेस-मुक्त बनाने के भाजपा प्रमुख अमित शाह के आह्वान पर चुटकी लेते हुए शनिवार को कहा कि उन्हें इसके लिए देश के 11 करोड़ लोगों को हिंद महासागर में डुबाना होगा।
उत्तर प्रदेश में जानबूझकर फैलाई गई सांप्रदायिक हिंसा : राहुल गांधीराहुल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गरीबों को बांटने और भाई को भाई से लड़ाने की सोची समझी साजिश रची जा रही है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि गरीबों की एकता को तोड़ा जा सके, जिससे वे गरीबी, बेरोजगारी और असमानता के खिलाफ लड़ाई न लड़ सकें।
कांग्रेस में घमासान : वरिष्ठ नेता जनार्दन द्विवेदी बोले, कार्यकर्ताओं की आवाज को तवज्जो मिलेकांग्रेस के अंदर से पार्टी अलाकमान के ख़िलाफ़ उठ रही आवाज़ के बीच पहली बार पार्टी के वरिष्ठ नेता और गांधी परिवार के क़रीबी जनार्दन द्विवेदी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।
सोनिया गांधी ने किया इफ्तार का आयोजन, शरद यादव और लालू प्रसाद यादव भी पहुंचेकांग्रेस अध्यक्ष द्वारा पिछले तीन सालों में पहली बार आयोजित किए गए इस इफ्तार दावत में राजद प्रमुख लालू प्रसाद और जदयू के नेता शरद यादव सोनिया गांधी के साथ बैठे। इस इफ्तार में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद थे।
लालू की इफ्तार पार्टी में दिखा गठबंधन का रंगआरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तरफ से आयोजित इफ्तार पार्टी में आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस की नई दोस्ती का रंग दिखा और तीनों दलों के वरिष्ठ नेताओं ने इसमें शिरकत की।
यूपी संघर्ष : राहुल गांधी ने कहा, नफरत की राजनीति बंद करेंउत्तर प्रदेश में भड़के सांप्रदायिक तनाव के बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में 'नफरत की राजनीति' बंद करने का शनिवार को आह्वान किया जबकि कांग्रेस ने भाजपा पर 'पूर्व नियोजित रूप से सांप्रदायिक ध्रुवीकरण' करने के आरोप लगाए।
राजनीतिक आकाओं को खुश करने के लिए अटॉर्नी जनरल ने दिया विचार : कांग्रेसलोकसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) पद के लिए कांग्रेस का कोई कानूनी दावा नहीं होने संबंधी अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी की राय पर करारा प्रहार करते हुए कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को आरोप लगाया कि इस मामले में उनके (अटॉर्नी जनरल) विचार राजनीतिक आकाओं को खुश करने की कोशिश हैं।
प्राइम टाइम इंट्रो : दिल्ली में सरकार बनाने का दांवपेंचराजनीति में नैतिकता चुनाव सापेक्षिकहोती है और व्यावहारिकता सत्ता सापेक्षिक होती है। राजनीति के इस गुणसूत्र यानी डीएनए की खोज मैंने नहीं की है। इसकी खोज आप जनता ने की है जिस पर जमी धूल को झाड़ कर मैं फिर से पेश कर रहा हूं। तो दिल्ली में सरकार बनने के आसार फिर से मंडराने लगे हैं।
भाजपा का आरोप, संसद में महंगाई पर बहस के दौरान सो रहे थे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधीसत्ताधारी पार्टी भाजपा और पूर्व सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस के बीच बुधवार को इस बात पर बहस हो गई कि लोकसभा में महंगाई पर बहस के दौरान कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी सो रहे थे या नहीं।
दिल्ली में महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शनकांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को महंगाई और राजग सरकार के अंतर्गत हो रही मूल्य वृद्धि को लेकर भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारे लगाए।
मोदी के द्वितीय अवतार के लिए देखो और प्रतीक्षा करो : कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंहदिग्विजय सिंह ने अपने पार्टी सहयोगी शशि थरूर की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'आधुनिकता और प्रगति के अवतार' के रूप में आने के संदर्भ में दिए गए बयान के कुछ दिनों बाद शुक्रवार को कहा कि मोदी के बारे में अभी कोई बात करना जल्दबाजी होगी।
मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी की तारीफ करने पर शशि थरूर की अलोचना कीअय्यर ने शशि थरूर को अपरिपक्व करार दिया है। अय्यर ने कहा है कि उन्हें इस बात से काफी निराशा है कि थरूर जैसे बुद्धिमान लोग भी मोदी के बारे में इस तरह के निष्कर्ष निकाल रहे हैं।
आप को समर्थन नहीं देने के फैसले पर पुनर्विचार नहीं करेंगे : कांग्रेसकांग्रेस ने गुरुवार को दोहराया कि वह दिल्ली में फिर सरकार बनाने में आम आदमी पार्टी का समर्थन नहीं करने के फैसले पर पुनर्विचार नहीं करेगी।
खुद को मोदी का प्रशंसक बताए जाने पर शशि थरूर ने जताया ऐतराज़कांग्रेस संसद और पार्टी के प्रवक्ता शशि थरूर ने खुद को मोदी का प्रशंसक बताए जाने पर ऐतराज़ जताया है। गौरतलब है कि शशि थरूर ने कल कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोदी की तारीफों के पुल बांधे थे। हालांकि इस मुद्दे पर कांग्रेस ने खुद को शशि थरूर के बयानों से अलग रखा है।
चुनाव डायरी : दिल्ली और दिल्ली की सरकार...आजकल खबर ज़ोरों पर है कि क्या आम आदमी पार्टी दिल्ली में एक बार फिर सरकार बनाएगी? ज़ाहिर सी बात है 70 सीटों की विधानसभा में आम आदमी पार्टी के पास 27 विधायक हैं। (28 थे लेकिन एक को पार्टी ने निकाल दिया)
कांग्रेस ने कहा, दिल्ली में दोबारा आप का समर्थन नहीं, चुनाव के लिए तैयारदिल्ली कांग्रेस ने आज कहा कि वह सरकार के गठन में आम आदमी पार्टी का समर्थन करने की बजाए दोबारा चुनाव को तरजीह देगी। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद आप विधायकों का एक खेमा दोबारा सरकार का गठन चाहता है।
वाराणसी के मुफ्ती बोर्ड ने किया केजरीवाल का समर्थनवाराणसी में चुनावों से एक दिन पहले मुस्लिम धर्मगुरुओं के एक संगठन मुफ्ती बोर्ड ने आप नेता अरविंद केजरीवाल का समर्थन किया, जो बीजेपी के नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के अजय राय के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं।
चुनाव डायरी : 'कमल निशान और नंबर तीन'दरअसल, बनारस चुनाव में ईवीएम पर नरेंद्र मोदी का नाम तीसरे नंबर पर है। इसीलिए बीजेपी मतदाताओं को उनके नाम, ईवीएम पर क्रम और चुनाव चिन्ह के बारे में बता रही है। पर्चे के आखिर में क्रम संख्या 3 के साथ मोदी का नाम और कमल निशान के साथ फोटो दिया गया है, ताकि वोटरों को पहचानने में आसानी हो।
वाराणसी में रोड शो करने के बाद राहुल गांधी ने साधा नरेंद्र मोदी पर निशानाराहुल का रोड शो बीएचयू कैंपस की गेट पर मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ खत्म हुआ। वाराणसी में रोड शो के बाद राहुल गांधी ने चंदौली में एक सभा को संबोधित किया, जहां उन्होंने एक बार फिर गुजरात में उद्योगपतियों को सस्ती दर पर जमीन देने के लिए नरेंद्र मोदी को घेरा।

Congress Party से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

जापान में पीएम मोदी ने अपने 'धर्मनिरपेक्ष मित्रों' पर ली चुटकी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के सम्राट अकीहितो को अपनी तरफ से पवित्र हिंदू धर्म-ग्रंथ 'भगवद्गीता' की एक प्रति तोहफे के तौर पर देने को लेकर आज अपने 'धर्मनिरपेक्ष मित्रों' पर चुटकी ली और कहा कि हो सकता है कि इससे हंगामा खड़ा हो जाए और और टीवी पर बहस होने लगें।

Advertisement