आप यहां हैं : होम » विषय »Congress Party »

'Congress Party' - 132 video result(s)

'Congress Party' - 105 news result(s)

प्राइम टाइम इंट्रो : दिल्ली में सरकार बनाने का दांवपेंचराजनीति में नैतिकता चुनाव सापेक्षिकहोती है और व्यावहारिकता सत्ता सापेक्षिक होती है। राजनीति के इस गुणसूत्र यानी डीएनए की खोज मैंने नहीं की है। इसकी खोज आप जनता ने की है जिस पर जमी धूल को झाड़ कर मैं फिर से पेश कर रहा हूं। तो दिल्ली में सरकार बनने के आसार फिर से मंडराने लगे हैं।
भाजपा का आरोप, संसद में महंगाई पर बहस के दौरान सो रहे थे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधीसत्ताधारी पार्टी भाजपा और पूर्व सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस के बीच बुधवार को इस बात पर बहस हो गई कि लोकसभा में महंगाई पर बहस के दौरान कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी सो रहे थे या नहीं।
दिल्ली में महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शनकांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को महंगाई और राजग सरकार के अंतर्गत हो रही मूल्य वृद्धि को लेकर भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारे लगाए।
मोदी के द्वितीय अवतार के लिए देखो और प्रतीक्षा करो : कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंहदिग्विजय सिंह ने अपने पार्टी सहयोगी शशि थरूर की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'आधुनिकता और प्रगति के अवतार' के रूप में आने के संदर्भ में दिए गए बयान के कुछ दिनों बाद शुक्रवार को कहा कि मोदी के बारे में अभी कोई बात करना जल्दबाजी होगी।
मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी की तारीफ करने पर शशि थरूर की अलोचना कीअय्यर ने शशि थरूर को अपरिपक्व करार दिया है। अय्यर ने कहा है कि उन्हें इस बात से काफी निराशा है कि थरूर जैसे बुद्धिमान लोग भी मोदी के बारे में इस तरह के निष्कर्ष निकाल रहे हैं।
आप को समर्थन नहीं देने के फैसले पर पुनर्विचार नहीं करेंगे : कांग्रेसकांग्रेस ने गुरुवार को दोहराया कि वह दिल्ली में फिर सरकार बनाने में आम आदमी पार्टी का समर्थन नहीं करने के फैसले पर पुनर्विचार नहीं करेगी।
खुद को मोदी का प्रशंसक बताए जाने पर शशि थरूर ने जताया ऐतराज़कांग्रेस संसद और पार्टी के प्रवक्ता शशि थरूर ने खुद को मोदी का प्रशंसक बताए जाने पर ऐतराज़ जताया है। गौरतलब है कि शशि थरूर ने कल कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोदी की तारीफों के पुल बांधे थे। हालांकि इस मुद्दे पर कांग्रेस ने खुद को शशि थरूर के बयानों से अलग रखा है।
चुनाव डायरी : दिल्ली और दिल्ली की सरकार...आजकल खबर ज़ोरों पर है कि क्या आम आदमी पार्टी दिल्ली में एक बार फिर सरकार बनाएगी? ज़ाहिर सी बात है 70 सीटों की विधानसभा में आम आदमी पार्टी के पास 27 विधायक हैं। (28 थे लेकिन एक को पार्टी ने निकाल दिया)
कांग्रेस ने कहा, दिल्ली में दोबारा आप का समर्थन नहीं, चुनाव के लिए तैयारदिल्ली कांग्रेस ने आज कहा कि वह सरकार के गठन में आम आदमी पार्टी का समर्थन करने की बजाए दोबारा चुनाव को तरजीह देगी। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद आप विधायकों का एक खेमा दोबारा सरकार का गठन चाहता है।
वाराणसी के मुफ्ती बोर्ड ने किया केजरीवाल का समर्थनवाराणसी में चुनावों से एक दिन पहले मुस्लिम धर्मगुरुओं के एक संगठन मुफ्ती बोर्ड ने आप नेता अरविंद केजरीवाल का समर्थन किया, जो बीजेपी के नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के अजय राय के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं।
चुनाव डायरी : 'कमल निशान और नंबर तीन'दरअसल, बनारस चुनाव में ईवीएम पर नरेंद्र मोदी का नाम तीसरे नंबर पर है। इसीलिए बीजेपी मतदाताओं को उनके नाम, ईवीएम पर क्रम और चुनाव चिन्ह के बारे में बता रही है। पर्चे के आखिर में क्रम संख्या 3 के साथ मोदी का नाम और कमल निशान के साथ फोटो दिया गया है, ताकि वोटरों को पहचानने में आसानी हो।
वाराणसी में रोड शो करने के बाद राहुल गांधी ने साधा नरेंद्र मोदी पर निशानाराहुल का रोड शो बीएचयू कैंपस की गेट पर मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ खत्म हुआ। वाराणसी में रोड शो के बाद राहुल गांधी ने चंदौली में एक सभा को संबोधित किया, जहां उन्होंने एक बार फिर गुजरात में उद्योगपतियों को सस्ती दर पर जमीन देने के लिए नरेंद्र मोदी को घेरा।
इलाहाबाद में कांग्रेस-सपा कार्यकर्ताओं में झड़प, लाठीचार्ज में 12 घायलकांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप है कि शिकायत करने के बावजूद पुलिस ने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई की बजाय उन पर ही लाठीचार्ज कर दिया। लाठीचार्ज में दर्जन भर लोग से ज्यादा घायल हो गए।
अमेठी में पोस्टर को लेकर 'आप' और कांग्रेस कार्यकर्ता भिड़े, कुमार विश्वास के खिलाफ एफआईआरताजा विवाद एक पोस्टर को लेकर हुआ है, जिसे खुद कुमार विश्वास अपने साथियों के साथ चिपका रहे थे। पोस्टर में एक सर्वे के मुताबिक कुमार विश्वास को राहुल से आगे बताया जा रहा है, पोस्टर चिपकाते वक्त कुछ कांग्रेस समर्थक वहां पहुंच गए और इसका विरोध करने लगे।
राजनाथ सिंह ने पूछा, कांग्रेस से क्यों डरते हैं लालू प्रसाद यादवभाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद से गुरुवार को पूछा कि देश में महंगाई और भ्रष्टाचार के लिए जिम्मेदार कांग्रेस को वे समर्थन क्यों दे रहे हैं तथा उससे क्यों डरते हैं।
कांग्रेस ने मुसलमानों को सिर्फ धोखा दिया : नरेंद्र मोदीबीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर मुसलमानों को धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने पिछले एक साल के दौरान अल्पसंख्यक कल्याण के 15-सूत्रीय कार्यक्रम पर एक भी रुपया नहीं खर्च किया।
चुनाव डायरी : पीछे छूटता विकास का मुद्दाक्या बीजेपी को लगने लगा है कि मुजफ्फरनगर जैसे दसियों दंगों से प्रभावित उत्तर प्रदेश में बिना हिंदुत्व का कार्ड खेले उसे वह चुनावी कामयाबी नहीं मिल सकती, जिसके जरिये वह लखनऊ से दिल्ली का रास्ता तय करना चाहती है...
चुनाव डायरी : अरविंद केजरीवाल पर क्यों बरसे नरेंद्र मोदी...?बनारस में केजरीवाल से मुकाबला कर रहे मोदी अपने विरोधी को अब हल्के में नहीं ले रहे, यह बात कम से कम उनके कल के हमलों से साफ हो जाती है... लेकिन देखना होगा कि अगर कांग्रेस बनारस में उनके खिलाफ कोई मजबूत उम्मीदवार उतारती है, तो क्या तब भी मोदी केजरीवाल पर ही हमला करते रहेंगे...?
चुनाव डायरी : 'धुंधले' पड़ जाते हैं 'तारे ज़मीं पर'...सितारे प्रवासी पक्षियों जैसे होते हैं, जो पांच साल में एक बार नजर आते हैं... जोश में लोग इन्हें वोट तो दे देते हैं और फिर पछताते हैं... इसीलिए राजनीतिक विश्लेषक पिछले अनुभवों को ध्यान में रखकर कहते हैं कि जनता के लिए फिल्मी सितारों को चुनने से बेहतर होगा कि वो खांटी नेताओं को चुनें...
चुनाव डायरी : क्या वाकई दिग्विजय सिंह की दावेदारी में है दम...?वाराणसी सीट के लिए कांग्रेस में कई मापदंडों के तहत कई नामों पर विचार चल रहा है, और दिग्विजय का नाम वाइल्डकार्ड एन्ट्री जैसा है, लेकिन जो लोग दिग्विजय सिंह के नाम को लेकर उत्साहित हैं, वे इसके पक्ष में कई दलीलें दे रहे हैं...

Congress Party से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement