आप यहां हैं : होम » विषय »Congress Party »

'Congress party' - 142 video result(s)

'Congress party' - 131 news result(s)

'10 लाख रुपये' का सूट पहनने के लिए मोदी को आड़े हाथ लिया राहुल गांधी नेदिल्ली के शास्त्री नगर इलाके में हुई एक चुनावी रैली में राहुल ने कहा, "आप लोगों ने सरकार से महंगाई पर अंकुश लगाने और नौकरियां देने की उम्मीद बांधी थी, लेकिन आप लोगों के हाथों में झाड़ू पकड़ा दिए गए..."
दिल्ली विधानसभा चुनाव : हारी या जीती, लेकिन 85 फीसदी सीटों पर असरदार रही बीजेपीदिल्ली के पिछले लगातार दो विधानसभा चुनावों से बीजेपी करीब 85 फीसदी सीटों पर मुकाबले में रही है। वर्ष 2008 के चुनाव की तुलना में उनकी सीटों का आंकड़ा वर्ष 2013 में 23 से 32 तक पहुंच गया, लेकिन तब भी वह सत्ता के सुख से वंचित रह गई थी।
दिल्ली चुनाव में मुस्लिम वोटरों का झुकाव किस पार्टी की ओर?दिल्ली में आठ से ज़्यादा विधानसभा क्षेत्र ऐसे हैं, जहां मुस्लिम वोट 35 फीसदी से ज़्यादा है और हर बार नतीजा तय करने में निर्णायक होता है। इस बार भी दिल्ली के चुनावों में मुस्लिम वोटरों पर राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों की नज़र है।
अखिलेश शर्मा की कलम से : बीजेपी क्यों नहीं चाहती कांग्रेसमुक्त दिल्ली...?बीजेपी इसी उम्मीद में है कि कांग्रेस से छिटका उसका परम्परागत वोट इस बार उसके साथ चाहे कुछ संख्या में ही सही, लेकिन वापस आए, ताकि उन वोटों का आम आदमी पार्टी के पक्ष में ध्रुवीकरण रुक सके। वैसे आसार कम ही दिखते हैं कि बीजेपी की यह उम्मीद पूरी हो सके।
पश्चिम बंगाल में नहीं होगा 'दादा बनाम दीदी'... सौरव गांगुली नहीं आ रहे हैं बीजेपी मेंसिद्धार्थ नाथ सिंह ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, एक उद्योगपति द्वारा किए गए सौरव के बीजेपी में शामिल होने संबंधी ट्वीट में कोई सच्चाई नहीं है। हालांकि हमारे मन में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान के लिए काफी सम्मान है, और हमारे कुछ नेताओं के उनके साथ बहुत अच्छे रिश्ते भी हैं।
नरेंद्र मोदी की तारीफ पर स्पष्टीकरण दिया जनार्दन द्विवेदी ने, खंडन नहीं किया69-वर्षीय द्विवेदी ने दावा किया कि वह एक पत्रकार से 'अनौपचारिक' बातचीत थी, और कहा, "मैंने नहीं कहा था कि मोदी ने नए युग की शुरुआत की है... मैंने कहा था, अब मोदी का वक्त शुरू हो गया है..."
एक किताब के जरिये कांग्रेस ने साधा 'यू-टर्न' केजरीवाल पर निशानाकांग्रेस ने अरविंद केजरीवाल पर हमला तेज़ करते हुए सोमवार को एक बुकलेट जारी किया है। इस बुकलेट में आम आदमी पार्टी की 49 दिन की सरकार के दौरान उन मुद्दों का ज़िक्र है जिसे कांग्रेस ने यू-टर्न का नाम दिया है।
बीजेपी और कांग्रेस से पैसा ले लो, पर वोट आप को दो : अरविंद केजरीवालदिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को लोगों से कांग्रेस व बीजेपी द्वारा कथित रूप से बांटे जा रहे पैसे को रख लेने, लेकिन दिल्ली विधानसभा चुनाव में वोट सिर्फ आप को देने की अपील की।
मनीष कुमार की कलम से : क्या होगा तेरा, तृणमूल...बीजेपी के लिए पश्चिम बंगाल में अपने पैर पसारने और सरकार को घेरने के लिए इससे बेहतर वक्त और मुद्दा कोई नहीं हो सकता... वामपंथी दल पिछले विधानसभा चुनाव में हार के कारणों को खोजने में लगे हैं, और आने वाले दिनों में सीबीआई जांच की वजह से तृणमूल के कुछ और नेता भी जेल में होंगे।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का पार्टी महासचिवों को संदेश, हार की जिम्मेदारी तय होगीकांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी महासचिवों को आदेश दिया है कि अगले दो महीने वह सभी अपने अपने राज्यों का दौरा करें और वहां की समस्याओं को पहचाने। पार्टी को मजबूत और पार्टी के ढांचे में सुधार लाने की नीयत से यह कदम उठाया जा रहा है।
रवीश कुमार की कलम से : किससे लड़ेगी दिल्ली...?काला धन और भ्रष्टाचार का मुद्दा अब लतीफे में बदल गया है। लोकपाल का जुनून उस शामियाने की तरह उजड़ गया है, जिसके भीतर कुर्सी कहीं से आई थी और लाउडस्पीकर कहीं से। सब अपना-अपना सामान लेकर चले गए हैं।
रॉबर्ट वाड्रा का बचाव करते हुए कांग्रेस ने कहा, किसी के पीछे पड़े रहना उचित नहींसोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा का समर्थन करते हुए कांग्रेस ने रविवार को कहा कि बार-बार किसी व्यक्ति के पीछे पड़ना उचित नहीं है और मीडिया को निजी समारोहों में सवालों की अप्रिय तरीके से बौछार करने से बचना चाहिए जैसा कि वाड्रा के साथ हुआ।
दिल्ली में विधानसभा उपचुनाव के नतीजों पर टिका सरकार बनाने का दांवदिल्ली बीजेपी के प्रभारी प्रभात झा कहते हैं कि उन्हें अब चिड़ियां की आंख दिख रही है। यानि ये चुनाव पूरी ताकत से लड़ा जाएगा।
शरद शर्मा की कलम से : दिल्ली के नसीब में कौन?बीजेपी आकलन कर रही है कि क्या चुनाव कराना ही एकमात्र विकल्प रह गया है या फिर कुछ और भी हो सकता है और अगर चुनाव कराने भी पड़े, तो कब कराना ठीक रहेगा। दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी भी अपनी प्रचार की रणनीति बना रही है, क्योंकि यह चुनाव उसके अस्तित्व से जुड़ा हुआ है।
महाराष्ट्र में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में बस एक दिन का साथमहाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के बीच 15 साल पुराना गठबंधन तोड़ने के बाद, आनन-फानन में समाजवादी पार्टी को सहयोगी बनाया लेकिन 24 घंटे में ही उससे नाता भी तोड़ लिया।
कश्मीर पर बिलावल की टिप्पणी हकीकत से कोसों दूर : भारतभारत ने पीपीपी नेता बिलावल भुट्टो जरदारी की इस टिप्पणी को 'हकीकत से कोसों दूर' बताया है कि उनकी पार्टी समूचे कश्मीर को इससे वापस लेगी। भारत ने यह भी कहा है कि देश की अखंडता और एकता 'मोलभाव करने लायक नहीं' है।
बीजेपी का समर्थन नहीं कर रही हूं, सिर्फ तथ्य बयां किए : शीला दीक्षितदिल्ली में सरकार के गठन पर अपनी टिप्पणियों से कांग्रेस के भीतर विरोध से बेपरवाह पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित अपने रुख पर कायम रहीं। उन्होंने कहा कि वह बीजेपी के सत्ता के दावे का समर्थन नहीं करतीं और वह केवल इस मुद्दे पर तथ्यात्मक एवं संवैधानिक प्रावधान बता रही थीं।
दिल्ली में भाजपा सरकार के समर्थन में बोली शीला दीक्षित, कांग्रेस नाराजभाजपा को उस समय अनपेक्षित क्षेत्र से समर्थन मिला जब पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा कि पार्टी को सरकार बनाने का मौका दिया जाना चाहिए क्योंकि ऐसा करना दिल्ली के लोगों के लिए अच्छा होगा। हालांकि कांग्रेस ने शीला की इस टिप्पणी से अपने को अलग कर लिया।
बीजेपी, 'आप' हमें सत्ता से दूर रखने के लिए साथ काम कर रही है : कांग्रेसकांग्रेस नेता शकील अहमद ने कहा, दिल्ली में कांग्रेस सरकार के दौरान हुए समग्र विकास की बदौलत पार्टी का दिल्ली की सत्ता में आना तय था, लेकिन भयभीत बीजेपी ने इसे भांपकर 'अरविंद केजरीवाल प्राइवेट लिमिटेड' के साथ न केवल सहमति बनाई, बल्कि उसके साथ एक समझौता भी किया।
भारत को कांग्रेस-मुक्त करने के लिए भाजपा को महासागर में डुबोने होंगे 11 करोड़ लोग : अहमदकांग्रेस महासचिव शकील अहमद ने भारत को कांग्रेस-मुक्त बनाने के भाजपा प्रमुख अमित शाह के आह्वान पर चुटकी लेते हुए शनिवार को कहा कि उन्हें इसके लिए देश के 11 करोड़ लोगों को हिंद महासागर में डुबाना होगा।

Congress party से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement