आप यहां हैं : होम » विषय »Delhi Gangrape Case »

'Delhi Gangrape Case' - 11 video result(s)

'Delhi Gangrape Case' - 29 news result(s)

दिल्ली में दो साल पहले 9 फरवरी 2012 के गैंगरेप केस में फैसला आ गया है। दिल्ली की द्वारका कोर्ट ने तीनों आरोपियों रवि, राहुल और विनोद को दोषी करार दिया है।
गैंगरेप पीड़िता से बदसलूकी के आरोप में उत्तम नगर एसएचओ निलंबितदिल्ली में 13 साल की लड़की का आरोप है कि जब वह सामूहिक बलात्कार की शिकायत लेकर उत्तम नगर थाने पहुंची, तो एसएचओ ने पीड़ित से ही बदसलूकी की। एसएचओ को सस्पेंड कर दिया गया है।
दिल्ली गैंगरेप के दोषियों के वकील को बार काउंसिल ने नोटिस भेजादिल्ली बार काउंसिल ने 16 दिसंबर के गैंगरेप के दोषियों के वकील एपी सिंह से उनकी इस टिप्पणी पर जवाब मांगा कि अगर उनकी बेटी अपने प्रेमी के साथ शादी से पूर्व यौन संबंध बनाती और रात में उसके साथ घूमती, तो वह बेटी को जिंदा जला देते।
दिल्ली गैंगरेप : पीड़िता के पिता ने कहा, हम खुश हैं, इंसाफ हुआजब अदालत फैसला सुना रही थी, लड़की के माता-पिता शांति से कोर्ट रूम में बैठे कार्यवाही को देख रहे थे। जज ने कहा कि यह अपराध जघन्यतम और दुर्लभतम श्रेणी का है और इसके लिए सजा-ए-मौत ही उचित है।
गत 16 दिसंबर को 23 वर्षीय एक छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले में दोषी ठहराए गए चार दोषियों में से एक अक्षय कुमार के परिवार के सदस्य अदालत का आदेश सुनने के बाद रो पड़े और उम्मीद जताई कि बुधवार को जब सजा सुनाई जाएगी तो भगवान उनपर रहम करेंगे।
राष्ट्रीय राजधानी में पिछले वर्ष 16 दिसंबर को चलती बस में एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में चारों आरोपियों पर न्यायालय मंगलवार को अपना फैसला सुनाएगा।
'तिहाड़ अधिकारियों को दिल्ली गैंगरेप आरोपियों पर संभावित हमले का पता था'सूत्रों ने बताया है कि दिल्ली पुलिस ने कथित रूप से तिहाड़ के एक कैदी की फोन पर बातचीत को सुना था, जिसमें उसने संकेत दिए थे कि दिल्ली गैंगरेप के पांच आरोपियों पर हमला हो सकता है।
सुभाष तोमर मामला : दिल्ली पुलिस बोली, आठ गिरफ्तार हत्या के जिम्मेदार नहींदिल्ली पुलिस के सुभाष तोमर की मौत के मामले में गिरफ्तार आठ आरोपी हत्या के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं। दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को हाईकोर्ट में इस आशय का बयान दिया है।
दिल्ली में पिछले साल दिसंबर में चलती बस में बर्बर सामूहिक बलात्कार मामले के एकमात्र चश्मदीद गवाह और पीड़िता के 28 वर्षीय मित्र से त्वरित अदालत में बचाव पक्ष ने जिरह किया।
दिल्ली सामूहिक बलात्कार कांड में किशोर द्वारा सबसे अधिक बर्बरता करने के परिप्रेक्ष्य में किशोरों की संज्ञा में आने वालों की आयु 18 से घटाकर 16 साल करने की मांग के बीच गृह मंत्रालय ने इस मुद्दे पर संबद्ध पक्षों से चर्चा शुरू कर दी है।
दिल्ली में क्रूरतापूर्वक दुष्कर्म का शिकार होने वाली लड़की के पिता ने कहा है कि जब उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपने बेटे राहुल गांधी के साथ देखा तब उन्हें लगा कि शायद वे कोई सपना देख रहे हैं।
दिल्ली गैंगरेप में आरोप तय, साबित होने पर हो सकती है मौत की सजादिल्ली में 16 दिसंबर, 2012 को 23-वर्षीय पैरा-मेडिकल छात्रा के साथ चलती बस में हुए गैंगरेप के मामले में जिन आरोपों के तहत मुकदमा चलेगा, उसमें अधिकतम मौत की सजा हो सकती है। मामले की सुनवाई 5 फरवरी को होगी।
रेप पर कड़े कानूनों को लेकर अध्यादेश ला सकती है सरकारमहिलाओं के खिलाफ यौन हमलों के मामलों में कड़ी कार्रवाई करने के लिए कानून में संशोधन करने की जस्टिस वर्मा समिति की सिफारिशों पर केंद्रीय कैबिनेट आज यह विचार करेगा कि इस बारे में अध्यादेश लाया जाए या नहीं।
जस्टिस वर्मा को पीएम का खत, कहा, रिपोर्ट पर जल्द कार्रवाई होगीदिल्ली गैंगरेप के बाद देश में महिलाओं की सुरक्षा और उनके खिलाफ होने वाले अपराधों के लिए सजाओं की सिफारिश करने वाले जस्टिस जेएस वर्मा को प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह खत लिखकर जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
गैंगरेप के बाद जनाक्रोश 'न्यायोचित' और 'आवश्यक' : मुख्य न्यायाधीशप्रधान न्यायाधीश अल्तमस कबीर ने कहा है कि दिसंबर 16 की सामूहिक बलात्कार की घटना के बाद जनाक्रोश भड़कना न्यायोचित और आवश्यक था।
दिल्ली गैंगरेप : मुकदमे के स्थानांतरण के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिकादिल्ली के 16 दिसंबर के सनसनीखेज सामूहिक बलात्कार और हत्या कांड के एक आरोपी ने इस मुकदमे के स्थानांतरण के लिए उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की है। आरोपी का कहना है कि उसके खिलाफ व्यापक जनाक्रोश के कारण दिल्ली में इस मुकदमे की निष्पक्ष और स्वतंत्र सुनवाई संभव नहीं है।
दिल्ली गैंगरेप केस फास्ट-ट्रैक कोर्ट को सौंपा गयादिल्ली में चलती बस में 23-वर्षीय पैरामेडिकल छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार और उसकी निर्मम हत्या के मामले को फास्ट-ट्रैक कोर्ट में भेज दिया गया है, जहां अगली सुनवाई 21 जनवरी को होगी।
जयराम रमेश ने महिला विरोधी बयान देने वाले नेताओं को कोसादिल्ली गैंगरेप की घटना के बाद कुछ नेताओं द्वारा दिए गए बयानों पर कड़ी आपत्ति जताते हुए केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने कहा ऐसे लोगों की उपेक्षा की जानी चाहिए।
दिल्ली गैंगरेप : 14 को दस्तावेजों की जांच करेगी कोर्टदिल्ली की एक अदालत ने 16 दिसंबर को एक छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार और उसकी हत्या के मामले में आरोपपत्र के साथ दाखिल दस्तावेजों की जांच के लिए 14 जनवरी की तारीख तय की है।
गैंगरेप : हाईकोर्ट से पुलिस को फिर लताड़, बड़े अफसरों पर कार्रवाई क्यों नहीं?दिल्ली पुलिस की स्टेटस रिपोर्ट पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने फिर पूछा कि इस मामले में दो एसीपी ही सस्पेंड क्यों हुए, बड़े अफसरों पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई? साथ ही कोर्ट ने आदेश दिया कि सरकार यह सुनिश्चित करे कि दिल्ली की सड़कों पर ज्यादा से ज्यादा पीसीआर वैन तैनात रहें।

Delhi Gangrape Case से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement