आप यहां हैं : होम » विषय »Delhi Gangrape Case »

'Delhi gangrape case' - 20 video result(s)

'Delhi gangrape case' - 39 news result(s)

बिल पास होने से संतुष्ट, लेकिन हमारी बेटी को इंसाफ नहीं मिला : निर्भया के माता-पितानिर्भया के माता-पिता ने जुवेनाइल जस्टिस बिल के पास होने का यह कहते हुए स्वागत किया कि यह नाबालिगों को महिलाओं के खिलाफ ऐसा अपराध करने से रोकेगा, लेकिन उन्होंने इस बात पर अफसोस प्रकट किया कि उनकी बेटी को इंसाफ नहीं मिला।
प्राइम टाइम इंट्रो : सारा जोर सजा पर, सुधार पर क्यों नहीं?क्या सज़ा मिलने से इंसाफ़ मिल जाता है? सज़ा का मकसद क्या सिर्फ पीड़ित को इंसाफ़ दिलाना होता है या अपराधी के लिए भी कुछ मकसद होता है?
निर्भया रेप केस : नाबालिग दोषी की गांव वापसी पर बंटे हुए हैं उसके गांव के लोग'निर्भया' के साथ दरिंदगी के आरोप में तीन साल की सजा भुगतने के बाद रविवार को रिहा हो रहे किशोर की सजा बढ़ाने की पुरजोर मांगों के बीच बदायूं स्थित उसके गांव में एक पक्ष उसे गांव में दाखिल होने का विरोध करने की तैयारी में है।
निर्भया केस : नाबालिग दोषी को रिहा किया गया, इंडिया गेट पर जुटे प्रदर्शनकारियों को हटाया गयानिर्भया कांड में दोषी नाबालिग को सुधार गृह से रिहा कर दिया गया है, लेकिन फिलहाल वह दिल्ली के एक एनजीओ की संरक्षण में रहेगा।
दिल्‍ली गैंगरेप : नाबालिग दोषी की रिहाई का विरोध कर रहे निर्भया के माता-पिता को पुलिस ने हटायादिल्ली गैंगरेप के मामले में नाबालिग दोषी को रविवार को होने वाली रिहाई से पहले रिमांड होम से बाहर किसी अज्ञात स्थान पर रखा गया है। सूत्रों ने बताया कि ऐसा 'सुरक्षा कारणों' के चलते किया गया है।
निर्भया कांड के तीन साल : पीड़ित के पिता ने कहा, हम अपनी बेटी को इंसाफ दिलाने में नाकाम रहेदेश को हिलाकर रख देने वाले 16 दिसंबर 2012 के बहुचर्चित सामूहिक बलात्कार कांड की तीसरी बरसी की पूर्व संध्या पर पीड़िता के व्यथित माता-पिता ने कहा, ‘हम हार गए हैं । अब इंसाफ की कोई उम्मीद नहीं है ।’ उन्होंने इस मामले में दोषी करार दिए गए किशोर को रिहा न करने की अपील भी की।
दिल्ली गैंगरेप : दोषी किशोर से बांड भरवाने पर विचार कर रहा है गृहमंत्रालयनिर्भया मामले के किशोर दोषी की रिहाई पर निर्भया के मां-बाप की चिंताओं के बीच केन्द्रीय गृहमंत्रालय रिहाई के बाद किशोर दोषी से अच्छे व्यवहार के बारे में कानूनी बांड पर दस्तखत कराने पर विचार कर रहा है।
दिल्ली गैंगरेप के 'नाबालिग' दोषी को जेल में ही रखने की तैयारी कर रही है दिल्ली पुलिसवरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बीते शनिवार को कानूनी विशेषज्ञों से मुलाकात कर चर्चा की कि अब 21 वर्ष के हो चुके इस अपराधी के खिलाफ कड़ा आतंकवाद-रोधी कानून इस्तेमाल किया जा सकता है या नहीं। नेशनल सिक्योरिटी एक्ट के तहत किसी भी व्यक्ति को लगातार 12 महीने तक जेल में रखा जा सकता है।
दिल्ली : निर्भया मामले के मुजरिम डकैती के केस में भी ठहराए गए दोषीराजधानी दिल्ली में 16 दिसंबर के बहुचर्चित गैंगरेप और हत्या के मामले में सजा-ए-मौत पाए चार मुजरिमों को दिल्ली की एक अदालत ने डकैती के एक अलग मामले में दोषी ठहराया है।
बीबीसी के वृत्तचित्र का प्रसारण 'स्त्री जाति का अपमान' : रवि शंकर प्रसादकेंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दिल्ली सामूहिक बलात्कार मामले के दोषी के विवादास्पद साक्षात्कार के प्रसारण को आज 'स्त्री जाति का अपमान' करार दिया और कहा कि 'देश इस वृत्तचित्र से आहत हुआ है।'
दिल्ली में दो साल पहले 9 फरवरी 2012 के गैंगरेप केस में फैसला आ गया है। दिल्ली की द्वारका कोर्ट ने तीनों आरोपियों रवि, राहुल और विनोद को दोषी करार दिया है।
गैंगरेप पीड़िता से बदसलूकी के आरोप में उत्तम नगर एसएचओ निलंबितदिल्ली में 13 साल की लड़की का आरोप है कि जब वह सामूहिक बलात्कार की शिकायत लेकर उत्तम नगर थाने पहुंची, तो एसएचओ ने पीड़ित से ही बदसलूकी की। एसएचओ को सस्पेंड कर दिया गया है।
दिल्ली गैंगरेप के दोषियों के वकील को बार काउंसिल ने नोटिस भेजादिल्ली बार काउंसिल ने 16 दिसंबर के गैंगरेप के दोषियों के वकील एपी सिंह से उनकी इस टिप्पणी पर जवाब मांगा कि अगर उनकी बेटी अपने प्रेमी के साथ शादी से पूर्व यौन संबंध बनाती और रात में उसके साथ घूमती, तो वह बेटी को जिंदा जला देते।
दिल्ली गैंगरेप : पीड़िता के पिता ने कहा, हम खुश हैं, इंसाफ हुआजब अदालत फैसला सुना रही थी, लड़की के माता-पिता शांति से कोर्ट रूम में बैठे कार्यवाही को देख रहे थे। जज ने कहा कि यह अपराध जघन्यतम और दुर्लभतम श्रेणी का है और इसके लिए सजा-ए-मौत ही उचित है।
गत 16 दिसंबर को 23 वर्षीय एक छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले में दोषी ठहराए गए चार दोषियों में से एक अक्षय कुमार के परिवार के सदस्य अदालत का आदेश सुनने के बाद रो पड़े और उम्मीद जताई कि बुधवार को जब सजा सुनाई जाएगी तो भगवान उनपर रहम करेंगे।
राष्ट्रीय राजधानी में पिछले वर्ष 16 दिसंबर को चलती बस में एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में चारों आरोपियों पर न्यायालय मंगलवार को अपना फैसला सुनाएगा।
'तिहाड़ अधिकारियों को दिल्ली गैंगरेप आरोपियों पर संभावित हमले का पता था'सूत्रों ने बताया है कि दिल्ली पुलिस ने कथित रूप से तिहाड़ के एक कैदी की फोन पर बातचीत को सुना था, जिसमें उसने संकेत दिए थे कि दिल्ली गैंगरेप के पांच आरोपियों पर हमला हो सकता है।
सुभाष तोमर मामला : दिल्ली पुलिस बोली, आठ गिरफ्तार हत्या के जिम्मेदार नहींदिल्ली पुलिस के सुभाष तोमर की मौत के मामले में गिरफ्तार आठ आरोपी हत्या के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं। दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को हाईकोर्ट में इस आशय का बयान दिया है।
दिल्ली में पिछले साल दिसंबर में चलती बस में बर्बर सामूहिक बलात्कार मामले के एकमात्र चश्मदीद गवाह और पीड़िता के 28 वर्षीय मित्र से त्वरित अदालत में बचाव पक्ष ने जिरह किया।
दिल्ली सामूहिक बलात्कार कांड में किशोर द्वारा सबसे अधिक बर्बरता करने के परिप्रेक्ष्य में किशोरों की संज्ञा में आने वालों की आयु 18 से घटाकर 16 साल करने की मांग के बीच गृह मंत्रालय ने इस मुद्दे पर संबद्ध पक्षों से चर्चा शुरू कर दी है।

Delhi gangrape case से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 

Advertisement