आप यहां हैं : होम » विषय »Delhi Rape »

'Delhi rape' - 228 news result(s)

15 बच्चों के रेपिस्ट और हत्यारे को न दुख, न पछतावा, बोला- पुलिस न पकड़ती तो और रेप करतापंद्रह छोटे बच्चों और बच्चियों का रेप और हत्या करने वाले 24 साल के रविंद्र कुमार को अपने किए का कोई अफसोस नहीं है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद NDTV से बातचीत में उसने कहा कि उसने जो कुछ किया...
दोस्त की नौकरानी से बंदूक के जोर पर रेप करने का आरोपी दिल्ली पुलिस का ASI गिरफ्तारपश्चिमी दिल्ली के पंजाबी बाग पुलिस थाने में तैनात एएसआई जसवीर सिंह गुरुवार की रात अपने दोस्त के घर गया और शराब के नशे में दोस्त की 23-वर्षीय नौकरानी के साथ कथित रूप से बलात्कार किया।
पीपली लाइव के सह-निर्देशक महमूद फारूकी अमेरिकी छात्रा से कथित दुष्‍कर्म के आरोप में गिरफ्तारबॉलीवुड फिल्म 'पीपली लाइव' के सह निर्देशक महमूद फारूकी दुष्‍कर्म के आरोप में फंस गए हैं। दिल्‍ली पुलिस ने अमेरिका की कोलंबिया यूनिवर्सिटी से रिसर्च कर रही एक छात्रा से कथित दुष्‍कर्म के आरोप में फारूख़ी को गिरफ्तार किया है।
दिल्ली में तीन साल की बच्ची से रेप कर खून में लथपथ छोड़ गया अज्ञात बलात्कारीदक्षिण दिल्ली के फिलंज गांव में तीन वर्षीय बच्ची के साथ उसके पड़ोसी ने कथित तौर बलात्कार किया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस को इस मामले की सूचना सफदरजंग अस्पताल से मिली, जहां पर बच्ची को कल रात इलाज के लिए लाया गया था।
रेप पीड़ितों का टू-फिंगर टेस्ट : दिल्ली में रोक के लिए एडवाइजरी जारी करेगी केजरीवाल सरकाररेप पीड़ितों का टू-फिंगर टेस्ट कराए जाने के संबंध जारी एक एडवाइजरी के मामले को लेकर दिल्ली सरकार की ओर सफाई दी गई है। अब दिल्ली सरकार की ओर बताया गया है कि हाल फिलहाल में ऐसी कोई एडवाइजरी जारी नहीं की गई है।
दिल्ली से गोवा घूमने गईं दो लड़कियों के साथ पांच लोगों ने किया गैंगरेपखुद को पुलिस की मादक पदार्थ निरोधक शाखा के अधिकारी बताने वाले पांच लोगों ने दिल्ली की दो महिलाओं का उत्तरी गोवा के अंजुना बीच के एक फ्लैट में कथित रूप से सामूहिक बलात्कार और हमला किया।
एमएल शर्मा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट यौन उत्पीड़न रोकथाम कमेटी नहीं करेगी कार्रवाईसुप्रीम कोर्ट यौन उत्पीड़न रोकथाम कमेटी वकील एमएल शर्मा के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी। कमेटी का कहना है कि उन्होंने महिलाओं के खिलाफ अनुचित शब्दों का इस्तेमाल सुप्रीम कोर्ट परिसर में नहीं किया है।
दिल्ली में बलात्कार के केस दर्ज होने के मामले बढ़ेराजधानी दिल्ली में बलात्कार के मामलों में केस दर्ज होना नाटकीय ढंग से बढ़ रहा है। गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने प्रश्नकाल में राज्यसभा को यह जानकारी दी है।
दिल्ली में इस साल महज दो महीनों में रेप के करीब 300 केसदिल्ली में महिलाओं के खिलाफ अपराध में कोई कमी नहीं आई है। इस साल के शुरुआती दो महीने के अंदर राष्ट्रीय राजधानी में बलात्कार के करीब 300 मामले और छेड़छाड़ के 500 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए।
लिव-इन के रिश्तों को बलात्कार के दायरे से बाहर नहीं रखा जा सकता : अदालतदिल्ली हाईकोर्ट ने सहजीवन (लिव-इन) के रिश्तों को भारतीय दंड संहिता के तहत बलात्कार के दायरे से बाहर रखने से इनकार कर दिया है। हाईकोर्ट ने कहा कि ऐसा करने का मतलब इस रिश्ते को वैवाहिक दर्जा प्राप्त करना होगा, जिसका विधायिका ने चयन नहीं किया है।
बीबीसी के वृत्तचित्र का प्रसारण 'स्त्री जाति का अपमान' : रवि शंकर प्रसादकेंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दिल्ली सामूहिक बलात्कार मामले के दोषी के विवादास्पद साक्षात्कार के प्रसारण को आज 'स्त्री जाति का अपमान' करार दिया और कहा कि 'देश इस वृत्तचित्र से आहत हुआ है।'
ऐसे हज़ार इंटरव्यू हों ताकि बलात्कारी के मनोविज्ञान को समझा जा सके : केटीएस तुलसीहंगामे पहले राज्यसभा में हुआ। सदन को 11 बज कर 36 मिनट तक स्थगित करना पड़ा। सदन की कार्यवाही जब फिर शुरु हुई तो गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सरकार का पक्ष रखा। कहा कि किसी भी क़ीमत पर डॉक्यूमेंटरी को प्रसारित नहीं होने देंगे। सरकार हर तरह का कानूनी रास्ता ले रही है।
दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में महिला की बलात्कार के बाद हत्या के मामले में एक गिरफ्तारदिल्ली के वसंत कुंज इलाके में दो दिन पहले जिस महिला का शव मिला था, उस मामले में पुलिस ने एक गिरफ़्तारी की है। पुलिस ने रामपेज नाम के एक आरोपी को गिरफ़्तार किया है।
दिल्ली की सड़कों पर वापस लौटेंगी उबर जैसी एप आधारित कैबदिल्ली में एक टैक्सी में रेप केस के बाद लगी पाबंदी से उबर जैसी उन तमाम टैक्सी सर्विस कंपनियों को राहत मिल गई है। अब ऐप आधारित सर्विस पर लगी पाबंदी हटा दी गई है, जिसके बाद कंपनी दिल्ली में फिर से सेवाएं शुरू कर सकेगी।
जन्मदिन पर लड़की के साथ दोस्तों ने किया कथित गैंगरेपदिल्ली में शुक्रवार रात 18 साल की एक लड़की के साथ उसके दो दोस्तों ने कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया। आरोपियों में एक नाबालिग है।
रेप का आरोप ड्राइवर शिवकुमार यादव है कुख्यात बदमाश, दागदार रहा है इतिहासदेशभर में जिस बलात्कारी टैक्सी ड्राइवर के चर्चे हो रहे हैं, वह एक कुख्यात बदमाश है, जिसकी पृष्ठभूमि या आपराधिक इतिहास पर उबेर कपंनी ने कतई गौर ही नहीं किया।
'घूरने' को लेकर हफ्तेभर पहले एक महिला ने भी की थी रेप के आरोपी ड्राइवर की शिकायतअमेरिका के न्यू जर्सी में रहने वाली निधि शाह ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि बीते 26 नवंबर को उन्होंने इसी आरोपी कैब ड्राइवर शिवकुमार के खिलाफ उबर में शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन कंपनी ने उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया।
हफ्ते भर पहले भी एक महिला ने की थी रेप के आरोपी इस ड्राइवर की शिकायतदिल्ली में युवती से हुए बलात्कार के मामले में कैब सेवा प्रदाता कंपनी उबर पर कई गंभीर सवाल उठने लगे हैं। अमेरिका के न्यूजर्सी में रहने वाली निधि शाह ने अब बताया है कि उन्होंने रेप की इस वारदात से हफ्ते भर पहले इसी आरोपी ड्राइवर शिवकुमार यादव की उबर कंपनी से शिकायत की थी।
टैक्सी में रेप के मुद्दे की गूंजपांच दिसंबर को उबर की टैक्सी में हुई बलात्कार की घटना के बाद समाज और सिस्टम ठीक वैसे ही जागा है जैसे 16 दिसंबर 2012 की घटना के बाद जागा था। तब कड़े कानून की कमी का पता लगा था, जिसे रिकॉर्ड समय में दुरुस्त कर दिया गया, लेकिन अब जीपीएस, सीसीटीवी वेरिफिकेशन और लाइसेंस देने में लापरवाही जैसी कमियों की पहचान हो रही है।
उबर जैसी टैक्सी सेवाओं पर प्रतिबंध लगाने को लेकर मंत्रालयों में मतभेदएक ओर जहां गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को चिट्ठी लिखकर उबर जैसी टैक्सी सेवाओं पर बैन लगाने को कहा है, वहीं केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इस पाबंदी का विरोध किया है। गडकरी ने आज कहा कि अगर रेल या बस में रेप हो तो क्या रेल और बस सेवा को बंद कर देंगे।

Advertisement

Delhi rape वीडियो

Delhi rape से जुड़े अन्य वीडियो »

Advertisement