आप यहां हैं : होम » विषय »Delhi Rape »

'Delhi rape' - 213 news result(s)

रेप का आरोप ड्राइवर शिवकुमार यादव है कुख्यात बदमाश, दागदार रहा है इतिहासदेशभर में जिस बलात्कारी टैक्सी ड्राइवर के चर्चे हो रहे हैं, वह एक कुख्यात बदमाश है, जिसकी पृष्ठभूमि या आपराधिक इतिहास पर उबेर कपंनी ने कतई गौर ही नहीं किया।
'घूरने' को लेकर हफ्तेभर पहले एक महिला ने भी की थी रेप के आरोपी ड्राइवर की शिकायतअमेरिका के न्यू जर्सी में रहने वाली निधि शाह ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि बीते 26 नवंबर को उन्होंने इसी आरोपी कैब ड्राइवर शिवकुमार के खिलाफ उबर में शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन कंपनी ने उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया।
हफ्ते भर पहले भी एक महिला ने की थी रेप के आरोपी इस ड्राइवर की शिकायतदिल्ली में युवती से हुए बलात्कार के मामले में कैब सेवा प्रदाता कंपनी उबर पर कई गंभीर सवाल उठने लगे हैं। अमेरिका के न्यूजर्सी में रहने वाली निधि शाह ने अब बताया है कि उन्होंने रेप की इस वारदात से हफ्ते भर पहले इसी आरोपी ड्राइवर शिवकुमार यादव की उबर कंपनी से शिकायत की थी।
टैक्सी में रेप के मुद्दे की गूंजपांच दिसंबर को उबर की टैक्सी में हुई बलात्कार की घटना के बाद समाज और सिस्टम ठीक वैसे ही जागा है जैसे 16 दिसंबर 2012 की घटना के बाद जागा था। तब कड़े कानून की कमी का पता लगा था, जिसे रिकॉर्ड समय में दुरुस्त कर दिया गया, लेकिन अब जीपीएस, सीसीटीवी वेरिफिकेशन और लाइसेंस देने में लापरवाही जैसी कमियों की पहचान हो रही है।
उबर जैसी टैक्सी सेवाओं पर प्रतिबंध लगाने को लेकर मंत्रालयों में मतभेदएक ओर जहां गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को चिट्ठी लिखकर उबर जैसी टैक्सी सेवाओं पर बैन लगाने को कहा है, वहीं केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इस पाबंदी का विरोध किया है। गडकरी ने आज कहा कि अगर रेल या बस में रेप हो तो क्या रेल और बस सेवा को बंद कर देंगे।
राजनाथ ने राज्यों से वेब आधारित टैक्सी सेवाओं पर रोक लगाने को कहाराष्ट्रीय राजधानी में एक कैब में एक युवती के साथ हुई बलात्कार की घटना की निंदा करते हुए केंद्र ने आज सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से उबेर सहित वेब आधारित टैक्सी सेवाओं पर रोक सुनिश्चित करने को कहा।
उबर के ड्राइवर का लंबा आपराधिक रिकॉर्ड, रेप के मामले में पहले भी हुआ था दो बार गिरफ्तारउबर टैक्सी में बलात्कार के आरोपी ड्राइवर शिवकुमार पर 2011 ही नहीं 2013 में भी बलात्कार का मामला चला था। साल 2013 में उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के शिवकुमार पर मामला दर्ज किया गया जिसकी सुनवाई अभी भी चल रही है और आरोपी ड्राइवर ज़मानत पर बाहर था।
उबर टैक्सी सर्विस के खिलाफ एफआईआर दर्जउबर कैब रेप केस मामले में उबर टैक्सी सर्विस के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। साथ ही अज्ञात कर्मचारियों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है। आईपीसी के सेक्शन 420, मोटर व्हीकल एक्ट 188 के तहत केस दर्ज किया गया है।
दिल्ली में 'उबर' की सेवा पर पाबंदी, देश भर में ऐसी कार्रवाई पर विचारगुड़गांव की एक निजी कंपनी में काम करने वाली 27 साल की एक युवती से कथित तौर पर बलात्कार के सिलसिले में 'उबर' कंपनी के एक ड्राइवर की गिरफ्तारी के एक दिन बाद दिल्ली सरकार ने आज अंतरराष्ट्रीय कैब बुकिंग सेवा 'उबर' पर राष्ट्रीय राजधानी में पाबंदी लगा दी।
बलात्कार आरोपी उबर कैब का चालक अपराध के बाद नेपाल भागने की फिराक में था : पुलिसगत शुक्रवार को टैक्सी में 27 वर्षीय महिला के साथ कथित रूप से दुष्कर्म करने वाला उबर कैब कंपनी का चालक नेपाल भागने की फिराक में था लेकिन वह मथुरा में पुलिस के हत्थे चढ़ गया। आरोपी शिवकुमार यादव ने अपनी पत्नी और बेटे से सामान लेकर तैयार रहने को कहा था।
दिल्ली के एक निजी स्कूल में टीचर ने 10 वर्षीय छात्रा का यौन उत्पीड़न कियापुलिस के एक अधिकारी ने कहा, 'घटना सुबह करीब साढ़े आठ बजे प्रकाश में आया जब लड़की के माता-पिता ने हमसे संपर्क कर सूचना दी कि आरोपी ने उनकी बेटी को कथित तौर पर एक चॉकलेट का लालच देकर स्कूल की छत की ओर जाती हुई सीढ़ियों पर ले गया और उसका यौन उत्पीड़न किया।'
गडकरी ने उबर कैब पर रोक को बताया गलत, कहा, रेल में रेप हो तो क्या रेल सेवा बंद कर देंगेदिल्ली रेप केस मामले में उबर कैब सेवा पर बैन को लेकर सरकार के दो मंत्रालय आपस में टकरा गए हैं। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने उबर कैब सेवा पर रोक को गलत कहा है। उन्होंने कहा कि अगर रेल में रेप हो तो क्या रेल बंद कर देंगे?
कैब में रेप : दिल्ली में उबर की सेवा पर पाबंदी, कंपनी के अधिकारियों से होगी पूछताछएक युवती से हुए बलात्कार के मामले में 'उबर' कंपनी के एक ड्राइवर की गिरफ्तारी के एक दिन बाद दिल्ली सरकार ने आज अंतरराष्ट्रीय कैब बुकिंग सेवा 'उबर' पर राष्ट्रीय राजधानी में पाबंदी लगा दी। अब केंद्र सरकार देश भर में ऐसे ही कदम उठाने पर विचार कर रही है।
रेप मामला : आरोपी ड्राइवर तीन दिन की पुलिस हिरासत में, दिल्ली में प्रतिबंधित हुई कैब कंपनीदिल्ली रेप केस में आरोपी ड्राइवर को तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।
कैब में रेप : आरोपी ड्राइवर को पुलिस ने मथुरा से गिरफ्तार कियादिल्ली में कैब में 27 साल की लड़की के साथ रेप के मामले में पुलिस ने आरोपी कैब ड्राइवर को मथुरा से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, उसे पहले से शक था कि आरोपी शिव कुमार यादव मथुरा के आस-पास ही कहीं छुपा है।
दिल्ली में 27-वर्षीय लड़की के साथ कैब में रेप, मथुरा से एक शख्स हिरासत मेंपुलिस के मुताबिक आरोपी ड्राइवर ने बलात्कार के बाद लड़की को उसके घर के नज़दीक ड्रॉप किया और उसे धमकी दी कि वह घटना की जानकारी किसी को न दे।
दिल्ली : जीजा ने कथित रूप से नाबालिग साली को बनाया हवस का शिकारउत्तरी दिल्ली के सिविल लाइन्स इलाके में पश्चिम बंगाल की निवासी 16 वर्षीय एक लड़की से उसके जीजा ने कथित रूप से बलात्कार किया। घटना शनिवार की शाम तब प्रकाश में आई जब अपनी बहन के घर से भागने में सफल रही लड़की मजनूं का टीला क्षेत्र में रोती मिली। उसे बाद में सिविल लाइन्स थाने लाया गया।
रवीश कुमार की कलम से : कहां गई वो दिल्ली?भावना ने अपने पसंद के लड़के से शादी कर ली। जात को लेकर कोई फर्क रहा होगा जो उसके मां बाप को पसंद नहीं आया। वैसे ऐसी सोच वाले लोग किसी भी जाति को लेकर ऐसे ही बर्ताव करते।
दिल्ली पुलिस : महिला कांस्टेबल का पूर्व एसीपी पर दुष्कर्म का आरोपदिल्ली उच्च न्यायालय ने एक महिला कांस्टेबल की याचिका पर दिल्ली पुलिस के सेवानिवृत्त एसीपी को नोटिस जारी किया है। कांस्टेबल ने दुष्कर्म और धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए एसीपी की गिरफ्तारी की मांग की है।
जेएनयू की छात्रा ने साथी पर लगाया बलात्कार का आरोप, एफआईआर दर्जदिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में छात्रा ने साथी पर रेप का आरोप लगाया है। दिल्ली के वसंत कुंज थाने में मामला दर्ज किया गया है।

Advertisement

Delhi rape वीडियो

Delhi rape से जुड़े अन्य वीडियो »

Advertisement