आप यहां हैं : होम » विषय »Dharmendra Kumar »

'Dharmendra Kumar' - 422 news result(s)

उच्चतम न्यायालय ने व्यवस्था दी कि संवैधानिक पदों पर आसीन उच्च पदस्थ हस्तियों को ही ड्यूटी के दौरान वाहन पर लाल बत्ती के इस्तेमाल की अनुमति होगी।
पीएम पद के लिए राहुल के नाम का हो ऐलान : दिग्विजयकांग्रेस महासचिव दिग्जिवय सिंह का कहना है कि प्रधानमंत्री पद के लिए पार्टी को अब राहुल गांधी के नाम का ऐलान कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार की समीक्षा होगी। एनडीटीवी से उन्होंने विस्तार से बात की...
कांग्रेस पार्टी दिल्ली की सत्ता से 'सांप्रदायिक तत्वों' को दूर रखने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) को 'बिना शर्त' समर्थन देने का मन बना रही है। पार्टी सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
मिजोरम में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में एक भी महिला चुनाव जीतने में सफल नहीं हो पाई। इतना ही नहीं, पिछले दो दशकों से मिजोरम में कोई महिला विधायक चुनकर नहीं आई है।
भारतीय टीम मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में जारी जूनियर हॉकी विश्व कप की खिताबी दौड़ से बाहर हो गई है।
पूर्ववर्ती मैसूर राजघराने के वंशज श्रीकांत नरसिम्हाराजा वोडेयार (60) का हृदयगति रुकने से यहां के एक निजी अस्पताल में मंगलवार को निधन हो गया। अस्पताल के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा सहित दुनिया के करीब 100 वैश्विक नेताओं ने दक्षिण अफ्रीका के रंगभेद विरोधी आंदोलन के नायक नेल्सन मंडेला को श्रद्धांजलि देते हुए ‘इतिहास का पुरोधा’ करार दिया।
रसोई गैस सिलिंडर के दाम बढ़ेसरकार ने मंगलवार को रसोई गैस सिलिंडर (14.2 किग्रा.) की कीमत में 3.46 रुपये की वृद्धि की घोषणा की। गैस सिलिंडर के डीलरों पर इतने ही रुपयों का कमीशन बढ़ाने के बाद यह घोषणा की गई।
शेयर बाजारों में गिरावट, सेंसेक्स 71 अंक नीचेदेश के शेयर बाजारों में मंगलवार को गिरावट दर्ज की गई। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 71.16 अंकों की गिरावट के साथ 21,255.26 पर और निफ्टी 31.05 अंकों की गिरावट के साथ 6,332.85 पर बंद हुआ।
हार के बाद कांग्रेस में आत्ममंथन और समीक्षा का दौर जारी है। चार राज्यों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस की समीक्षा बैठक हुई।
आप विधायकों ने केजरीवाल को चुना विधानसभा में नेताआम आदमी पार्टी के विधायकों ने सर्वसम्मति से अरविंद केजरीवाल को दिल्ली विधानसभा में अपना नेता चुन लिया।
छत्तीसगढ़ चुनाव : रमन 12 दिसंबर को शपथ ग्रहण करेंगेछत्तीसगढ़ में रमन सिंह मुख्यमंत्री के रूप में लगातार तीसरी बार 12 दिसंबर को शपथ ग्रहण करेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विधानसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार जीत दर्ज कराई है।
अब स्टार इंडिया होगी टीम इंडिया की मुख्य प्रायोजकस्टार इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को रविवार को 1 जनवरी, 2014 से 31 मार्च, 2017 तक के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य प्रायोजन अधिकार सौंप दिए गए।
लुधियाना के एक ब्यूटी पार्लर में एक दुल्हन पर एक व्यक्ति द्वारा तेजाब फेंके जाने के कुछ दिनों बाद पुलिस ने इस हमले की साजिश रचने वाली एक महिला सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है।
दिल्ली में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति बनने और सबसे बड़े दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनाने में अरुचि के बाद उपराज्यपाल नजीब जंग की भूमिका महत्वपूर्ण हो गई है। यह राय कानूनी विशेषज्ञों ने जाहिर की है।
शेयर बाजारों में तेजी, सेंसेक्स 329 अंक ऊपरदेश के शेयर बाजारों में सोमवार को तेजी दर्ज की गई। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 329.89 अंकों की तेजी के साथ 21,326.42 पर और निफ्टी 104.00 अंकों की तेजी के साथ 6,363.90 पर बंद हुआ।
मिजोरम में कांग्रेस को मिला पूर्ण बहुमतमिजोरम विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने पूर्ण बहुमत हासिल कर लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की है। चार राज्यों में हार झेल चुकी कांग्रेस पार्टी के लिए यह जीत 'संजीवनी' की तरह होगी।
द. अफ्रीका ने किंग्समेड स्टेडियम में रविवार को हुए दूसरे एकदिवसीय मैच में भी भारतीय टीम को 134 रन से मात दे दी, और इसी के साथ तीन एकदिवसीय मैचों की शृंखला में अजेय बढ़त हासिल कर ली।
करोड़पति नेताओं के चुनाव जीतने की बात करें तो साड्डी दिल्ली ने चारों राज्यों में बाजी मारी है और यहां 70 सदस्यीय विधानसभा में कम से कम 52 करोड़पति विधायक हैं।
देश के उद्योग जगत ने कहा है कि चार राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम को जनता की तरफ से भ्रष्टाचारमुक्त और बेहतर शासन प्रणाली के लिए सरकार और राजनीतिक दलों को दिए गए स्पष्ट संदेश के तौर पर देखा जाना चाहिए।

Dharmendra Kumar से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement