आप यहां हैं : होम » विषय »Earthquake In Japan »

'Earthquake in japan' - 8 news result(s)

जापान में 5.5 तीव्रता का भूकंपसमाचार एजेंसी सिन्हुआ द्वारा जारी रपट के अनुसार, जापान के मौसम विज्ञान एजेंसी ने कहा है कि यह भूकंप, जापानी भूकंप सूचक सात तीव्रता वाले पैमान पर चार के स्तर पर दर्ज किया गया।
जापान में 7.8 तीव्रता का भूकंप, दिल्ली-NCR में भी महसूस किए गए झटकेजापान में राजधानी टोक्यो और आसपास के इलाकों में शनिवार शाम काफी शक्तिशाली भूकंप के झटके महसूस किए गए। जापान के साथ-साथ भारत की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। इसके अलावा अमेरिका के कैलिफॉर्निया और न्यूजीलैंड में भी 5.5 तीव्रता के झटके आए।
पूर्वोत्तर जापान में 6.8 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंपअमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण (यूएसजीएस) ने इस बारे में जानकारी दी है। हालांकि अधिकारियों ने सुनामी आने की चेतावनी जारी नहीं की है और किसी नुकसान की अभी कोई खबर नहीं है।
जापान में भूकंप से कुछ मकान ध्वस्त, कम से कम 30 लोग घायलजापान के मध्य भाग में पहाड़ी इलाके में शक्तिशाली भूकंप आया जिससे आधा दर्जन से अधिक मकान नष्ट हो गए, कई क्षतिग्रस्त हो गए और कम से कम 30 लोग घायल हो गए।
जापान की राजधानी तोक्यो में सुबह आए जबर्दस्त भूकंप से इमारतें हिल गईं। इसकी तीव्रता 6.0 मापी गई। घटना में 17 लोग घायल हो गए।
जापान के दक्षिण-पश्चिमी इलाके में शुक्रवार तड़के भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिनकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.1 मापी गई।
जापान के पूर्वी हिस्से में तीव्र भूकंप, टोक्यो थर्रायापूर्व में आए भूकंप और फिर सुनामी से प्रभावित हुए फुकुशिमा परमाणु ऊर्जा संयंत्र के संचालक ने बताया कि इस भूकंप से संयंत्र की दीवारें हिल गईं, लेकिन किसी प्रतिकूल घटना की सूचना नहीं है।
जापान : टोक्यो में महसूस हुआ भूकंप, सूनामी का खतरा नहींजापान की राजधानी टोक्यो में जोरदार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। कहा जा रहा है कि रिक्टर स्केल पर यह भूकंप 6.2 मापा गया है। वहीं, मौसम विभाग ने साफ कर दिया है कि इस भूकंप के बाद सूनामी की आशंका नहीं है।

Earthquake in japan से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 
 

Advertisement