आप यहां हैं : होम » विषय »Election Results »

'Election results' - 89 video result(s)

'Election results' - 95 news result(s)

लोकसभा चुनाव की मतगनणना के दिन मोदी ने 12 बजे तक टीवी नहीं देखा, 12 बजे के बाद सुना फोनलोकसभा चुनावों की गत वर्ष 16 मई को सुबह जब मतगणना शुरू हुई थी तब नरेन्द्र मोदी अकेले अपने कमरे में ध्यानस्थ थे, जहां कोई टेलीविजन नहीं चल रहा था और उन्होंने दिन में 12 बजे तक कोई टेलीफोन भी नहीं सुना था।
बाबा की कलम से : दिल्ली ने 'आप' को दिया 'आपराधिक बहुमत'इस चुनाव में केवल बीजेपी के लिए ही सीख नहीं है, आम आदमी पार्टी के लिए भी बहुत कुछ है। दिल्ली की जनता ने ऐतिहासिक बहुमत ही नहीं, 'आपराधिक बहुमत' एक पार्टी को दे दिया है, क्योंकि लोकतंत्र में विपक्ष न होने पर शासन के निरंकुश होने की संभावना बनी रहती है।
फिर सज रहा है रामलीला मैदान, जुट गया पूरा सरकारी अमलामाना जा रहा है कि इस बार का शपथ ग्रहण बेहद खास होगा, और एक लाख लोगों की क्षमता वाला रामलीला मैदान लोगों की भीड़ के चलते छोटा पड़ जाएगा, लिहाजा बाहर स्क्रीन लगाने की योजना भी है।
अरविंद केजरीवाल की अभूतपूर्व, ऐतिहासिक जीत के पांच फायदे, पांच नुकसानपिछले साल 14 फरवरी को केजरीवाल ने इस्तीफा दिया था, और ठीक एक साल बाद वह उसी दिन मुख्यमंत्री का ताज पहनेंगे, लेकिन 70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा में 96 फीसदी सीटें जीतने वाले केजरीवाल की इस जीत के कुछ फायदे हैं, तो कुछ नुकसान भी हैं...
मतदान और परिणाम के बीच आम आदमी पार्टी को मिला आयकर विभाग से नोटिसदिल्ली चुनाव में अभूतपूर्व सफलता हासिल करने वाली 'आप' को आयकर विभाग ने चंदे को लेकर लगे आरोपों के सिलसिले में नोटिस भेजा है। मंगलवार को चुनाव परिणाम घोषित होने से एक दिन पहले भेजे गए नोटिस में 'आप' से 16 फरवरी तक सात सवालों का जवाब मांगा गया है।
दिल्ली में बीजेपी की करारी हार : पीएम मोदी ने टॉप मंत्रियों से की मुलाकातदिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा की करारी शिकस्त की पृष्ठभूमि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पार्टी के अपने वरिष्ठ कैबिनेट सहयोगियों के साथ विचार विमर्श किया।
चुनावी नतीजों पर कांग्रेस ने बीजेपी से कहा, उड़ो मत, जमीन पर आ जाओदिल्ली के चुनाव में शून्य पर सिमट गई कांग्रेस ने राजधानी में आम आदमी पार्टी के हाथों बीजेपी की विफलता से खुद को ढांढस देने की कोशिश करते हुए केंद्र सरकार को सलाह दी कि 'उड़ना बंद करके जमीन पर उतरना चाहिए।'
किरण बेदी की हार पर उनके पति ने कहा, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने नहीं दिया बेदी का पूरा साथदिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी की करारी हार पर उनके पति बृज बेदी महसूस करते हैं कि उनकी हार की एक वजह चुनाव में उनका समर्थन करने में बीजेपी कार्यकर्ताओं की विफलता है।
दिल्ली की सियासत में आप का डंका16 मई 2014 के ऐतिहासिक दिन के बाद लगा था कि भारत की राजनीति एकमुखी होती चली गई है, लेकिन 10 फरवरी 2015 को लग रहा है कि बहुमुखी बने रहने की अभी तमाम संभावनाएं मौजूद हैं।
'आप' की इस जीत में वामपंथी पार्टियों को सबकक्या अरविंद केजरीवाल के प्रयोग ने लाल झंडे के पीछे चलने वाले बुद्धीजीवी नेताओं और काडर के लिए ये सवाल खड़ा नहीं कर दिया कि जिस वोट बैंक को वह बीएसपी या कांग्रेस की गिरफ्त में फंसा मानते थे उसे असल में वहां से निकाल कर अपने पास लाया जा सकता था।
'आप' की जीत से मोदी पर हमले का विरोधियों को मिला हथियारदिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी की करारी हार और आम आदमी पार्टी (आप) की ऐतिहासिक जीत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोधियों को उन पर हमले करने का एक बेहतरीन औजार उपलब्ध करा दिया है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक इस मौके को भुनाने में किसी ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी।
किरण बेदी ने पार्टी की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरने के लिए मांगी माफीकिरण बेदी ने कहा, मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत शीर्ष नेताओं एवं सामान्य कार्यकर्ताओं का सम्मान और भरोसा मिला। लेकिन मैं क्षमा मांगती हूं, क्योंकि मैं उनके विश्वास और भरोसे पर खरी नहीं उतर सकी।
इस्तीफा देने के ठीक एक साल बाद 14 फरवरी को शपथ लेंगे केजरीवालदिल्ली विधानसभा चुनावों में पार्टी की शानदार जीत के बाद 'आप' नेता आशुतोष ने कहा, अरविंद केजरीवाल 14 फरवरी को रामलीला मैदान में दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।
प्रियदर्शन की बात पते की : विकराल बहुमत के खतरेउम्मीद करें कि यह बदला हुआ बहुमत केजरीवाल और उनके सहयोगियों को विनम्र भी बनाएगा, ज़िम्मेदार भी और अंतत: सामाजिक न्याय और बराबरी के प्रति संवेदनशील भी।
मोदी सरकार के साथ कोई तकरार नहीं करेंगे : आपग्रेटर कैलाश विधानसभा सीट से जीते 'आप' के उम्मीदवार सौरभ भारद्वाज ने कहा, हमारी रणनीति केंद्र सरकार के साथ सहयोग करने की होगी। उन्होंने कहा कि जनता ने उन्हें इसलिए वोट दिया, क्योंकि वह मौजूदा व्यवस्था से तंग आ चुकी है और बदलाव चाहती है।
चुनाव परिणाम बीजेपी के लिए झटका, हार के कारणों की पड़ताल करेंगे : वेंकैयालोकसभा चुनाव के बार पहली बार किसी चुनाव में करारी हार का सामना करने वाली बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि दिल्ली का चुनाव परिणाम पार्टी के लिए झटका है, लेकिन केंद्र सरकार के कामकाज पर जनमत संग्रह नहीं, क्योंकि लोगों ने स्थानीय मुद्दों पर मतदान किया।
'आप' की जीत, घमंडी की हार : ममता बनर्जीदिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की जबर्दस्त जीत की ओर बढ़ने के साथ तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने इसे भारत के मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य में एक 'निर्णायक मोड़' और उन लोगों के लिए भारी पराजय बताया, जो बदले की राजनीति में लिप्त हैं।
किरण बेदी ने दी केजरीवाल को बधाई, कहा, अब दिल्ली को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाएंबेदी ने कहा कि 'आप' नेता अरविंद केजरीवाल के साथ एक मैच था और मैच में कोई एक व्यक्ति ही जीतता है। बेदी ने इस बात को खारिज कर दिया कि दिल्ली चुनाव के नतीजे केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जनमत संग्रह हैं।
दिल्ली के नतीजे केजरीवाल पर रायशुमारी : बीजेपीआम आदमी पार्टी के ऐतिहासिक जीत की ओर बढ़ने के बीच बीजेपी ने कहा कि चुनाव अरविंद केजरीवाल पर रायशुमारी थी और इसे केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के कामकाज के प्रतिबिंब के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए।
आज दीये और तूफान की लड़ाई का फैसला : 'आप'मतगणना शुरू होने से पहले आम आदमी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा, दिल्ली वालों को शुभकामनाएं। प्रार्थना कीजिए। प्रार्थना में काफी शक्ति होती है।

Election results से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 
 

Advertisement