आप यहां हैं : होम » विषय »Election Results »

'Election Results' - 23 video result(s)

'Election Results' - 16 news result(s)

दिल्ली के चुनावी नतीजे चौंकाने वाले : कांग्रेसकांग्रेस महासचिव शकील अहमद ने कहा कि दिल्ली में विभिन्न मुद्दों पर हुए आंदोलनों से आम आदमी पार्टी और भाजपा को मदद मिली।
चुनावी नतीजे कांग्रेस की सोच के खिलाफ : हर्षवर्धनदिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा के बहुमत की ओर बढ़ने के संकेत मिलने के साथ ही पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि दूसरे स्थान पर चल रही आम आदमी पार्टी (आप) ने भाजपा से ज्यादा कांग्रेस के वोटों पर कब्जा किया है।
चार राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे कलमध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भाजपा तथा कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है, जबकि नवगठित आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में मुकाबला दिलचस्प कर दिया है।
सिद्धारमैया सोमवार को ले सकते हैं मुख्यमंत्री पद की शपथकर्नाटक के राज्यपाल एचआर भारद्वाज ने शुक्रवार देर शाम कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया को राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त कर दिया। 64 वर्षीय सिद्धारमैया सोमवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं।
त्रिपुरा में पांचवीं बार जीता लेफ्ट, मेघालय, नगालैंड में भी सत्ता नहीं बदलीत्रिपुरा की सत्ता पर बीते दो दशक से आसीन वाम मोर्च ने लगातार पांचवीं बार बड़ी जीत दर्ज की है। दूसरी ओर, मेघालय में कांग्रेस और नगालैंड में नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) भी अपनी-अपनी सत्ता सुरक्षित रखने में कामयाब हुए हैं।
गुजरात में भी हम नहीं हारे, मोदी की डगर कठिन : कांग्रेसकांग्रेस ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरी बार सत्ता में आने को अपनी हार नहीं माना और कहा कि मोदी के लिए आगे मैदान बिल्कुल साफ नहीं है।
पीएम पद पर मोदी की दावेदारी को लेकर बीजेपी अब भी मुंह खोलने को तैयार नहींगुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी जहां राज्य में हैट्रिक लगाने जा रहे हैं, वहीं उनकी पार्टी बीजेपी ने इस बारे में रुख स्पष्ट नहीं किया कि क्या वह लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के दावेदार होंगे।
पीछे देखने की जरूरत नहीं, हमें आगे बढ़ना है : नरेंद्र मोदीगुजरात में लगातार तीसरी बार अपने दम पर सरकार बनाने जा रहे नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा, पीछे देखने की जरूरत नहीं। आगे बढ़ना है। हम असीम ऊर्जा, असीम साहस, असीम धैर्य चाहते हैं।
गुजरात में मोदी की बड़ी जीत, हिमाचल में कांग्रेस का परचम लहरायागुजरात में बीजेपी ने 115 सीटें हासिल कीं, जबकि कांग्रेस और सहयोगियों को 63 सीटें मिली हैं। उधर, हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को 36 सीटें मिलीं, जबकि बीजेपी 26 सीटों पर सिमट गई।
बीजेपी के लिए केंद्रीय सत्ता तक पहुंचना मुश्किल : संघयूपी चुनाव में बीजेपी के खराब प्रदर्शन पर आरएसएस ने चेतावनी दी है कि पार्टी ने अगर समय रहते समाधान नहीं खोजा, तो 2014 में केंद्र की सत्ता तक पहुंचना उसके लिए मुश्किल होगा।
उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनने का रास्ता साफतीन निर्दलीय और एक यूकेडी के विधायक का समर्थन होने की बात परख लेने के बाद राज्यपाल मारग्रेट अल्वा ने कहा कि वह कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करेंगी।
यूपी के परिणाम हमारी उम्मीदों के विपरीत : कांग्रेसउत्तर प्रदेश चुनाव में कांग्रेस के चौथे नंबर पर पहुंचने के साथ पार्टी ने जनता के फैसले को स्वीकार किया और कहा कि यह हमारी अपेक्षाओं के विपरीत है।
पंजाब की सभी 117 सीटों के रुझानों से अकाली-भाजपा गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है, जबकि कांग्रेस भी ज्यादा पीछे नहीं है।
उत्तराखंड में सत्ताधारी भाजपा और कांग्रेस के बीच सांप-सीढ़ी का खेल चल रहा है और अब तक राज्य की मौजूदा सियासी तस्वीर साफ नहीं हो सकी है।
प्रचंड बहुमत हासिल कर सपा ने लिखी नई इबारतसमाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की राजनीति में अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी दल बहुजन समाज पार्टी से हिसाब बराबर करते हुए प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल कर अपनी कामयाबी की नई इबारत लिख डाली।
विधानसभा चुनावों के नतीजे आने मौद्रिक नीति की समीक्षा और केन्द्रीय बजट जैसी कई महत्वपूर्ण घटनाओं से मार्च के पहले पखवाड़े में शेयर बाजार में भारी उतार-चढ़ाव रहने की संभावना है।

Election Results से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement

Advertisement