आप यहां हैं : होम » विषय »Election Results »

'Election Results' - 64 video result(s)

'Election Results' - 63 news result(s)

जब मंत्री कमाई करेंगे तो चुनाव कैसे जीतेंगे : मुलायमदेश में आम चुनाव में करारी शिकस्त से झल्लाए प्रदेश की सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को पार्टी प्रत्याशियों की बैठक में उन्हें जमकर क्लास लगाई और उन्हें हार से निराश न होकर जनता का भरोसा दोबारा हासिल करने की सलाह दी।
राष्ट्रपति से मिलकर आज सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे नरेंद्र मोदी : सूत्रसूत्रों ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि मोदी 25 मई से 27 मई के बीच प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर सकते हैं। हालांकि इस संबंध में अभी तारीखों की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।
उत्तराखंड सरकार में भी उठापटक, मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अमृता को किया मंत्रिमंडल से बाहरलोकसभा चुनाव में राज्य की पांचों सीटों पर कांग्रेस की हार के बाद अमृता रावत ने हरीश रावत का इस्तीफा मांग लिया था। इसके बाद मुख्यमंत्री ने उन्हें सरकार से बाहर कर दिया। उनकी जगह निर्दलीय विधायक दिनेश धनै को मंत्री बनाया जा रहा है।
उत्तराखंड सरकार भी खतरे में!उत्तराखंड की राज्य सरकार पर भी संकट के बादल मंडराते दिख रहे हैं। कांग्रेस नेता सतपाल महाराज के बीजेपी में शामिल होने के बाद समीकरण बदलते दिख रहे हैं। हरीश रावत के मंत्रिमंडल में शामिल सतपाल महराज की पत्नी अमृता रावत ने मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की है।
मोदी ने जया को दिया केंद्र और तमिलनाडु के बीच ‘पूर्ण सहयोग’ का आश्वासनभाजपा के नेता और देश के भावी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता को लोकसभा चुनावों में उनकी पार्टी की शानदार जीत के लिए बधाई देते हुए केंद्र और उनके राज्य के बीच 'पूर्ण सहयोग' का आश्वासन दिया।
जेडीयू विधायक दल की बैठक खत्म, नीतीश ने मांगा कल तक का वक्तजेडीयू विधायक चाहते हैं कि नीतीश कुमार इस्तीफा वापस लें। लेकिन, नीतीश ने दोबारा सीएम बनने से इनकार किया, तो जेडीयू विधायक उन्हें मनाने के लिए धरने पर बैठ गए, जिसके बाद नीतीश ने कल तक का समय मांगा है।
डीएमके प्रमुख के बेटे स्टालिन ने इस्तीफे का प्रस्ताव वापस लियाडीएमके अध्यक्ष एम करुणानिधि और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने आज पार्टी कोषाध्यक्ष एमके स्टालिन को पार्टी के पदों से इस्तीफा देने के फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए मना लिया। हालांकि स्टालिन के भाई एवं पार्टी से निष्कासित नेता एमके अलागिरि ने इस पूरी कवायद को एक नौटंकी करार दिया है।
सपा की हार से कई मंत्रियों पर गिर सकती है गाजसपा सूत्रों के मुताबिक सरकार और संगठन में बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है। कहा जा रहा है कि सपा प्रमुख सबसे ज्यादा नाराज दर्जा प्राप्त मंत्रियों से हैं। कई दर्जा प्राप्त मंत्रियों के खिलाफ शिकायत है कि पार्टी ने चुनाव में उन्हें जो जिम्मेदारी दी, उन्होंने उनका ईमानदारी से निर्वाहन नहीं किया।
बिहार : आरजेडी के तीन विधायकों का इस्तीफा, राज्यपाल से मिलेंगे बीजेपी विधायकआरजेडी के तीन विधायकों - सम्राट चौधरी, रामलखन राम और जावेद इकबाल अंसारी ने इस्तीफा दिया है। उल्लेखनीय है कि इन तीनों विधायकों ने स्पीकर से अपने को अलग दल की मान्यता देने की मांग की थी, जिसे स्पीकर ने नामंजूर कर दिया।
नीतीश, शरद से कोई बातचीत नहीं हुई, जेडीयू की बैठक के बाद अपने पत्ते खोलेंगे हम : लालूलालू ने कहा कि उनके बेटी मीसा भारती के मंत्रिमंडल में शामिल होने की बातें पूरी तरह निराधार हैं। लालू ने कहा कि वह बिहार की राजनीतिक हलचल पर नजर रखे हुए हैं और शाम को जेडीयू के विधायक दल की बैठक के बाद ही वह अपने पत्ते खोलेंगे।
दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए तैयार : हर्षवर्धनहर्षवर्धन ने साफ किया कि भाजपा किसी भी तरह के जोड़-तोड़ से दिल्ली में सरकार बनाने की कोशिश नहीं करेगी और शासन के वास्ते स्पष्ट जनादेश के लिए चुनाव का इंतजार करेगी।
कांग्रेस ने जेडीयू को समर्थन का भरोसा दियाजेडीयू अध्यक्ष शरद यादव ने कांग्रेस नेतृत्व के साथ बातचीत की और समझा जाता है कि उन्हें नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद बिहार में नई सरकार के गठन में समर्थन का भरोसा मिल गया है।
लालू प्रसाद यादव के साथ समझौते की बात से पलटे जेडीयू अध्यक्ष शरद यादवशरद यादव ने शनिवार को धर्मनिरपेक्ष ताकतों के एक साथ आने के संकेत दिए थे। उन्होंने कहा था कि देश की भलाई के लिए लालू के साथ पुराने मतभेद मायने नहीं रखते हैं, लेकिन आज पटना पहुंचने पर उन्होंने ऐसी खबरों का साफ खंडन कर दिया।
आडवाणी से मिले नरेंद्र मोदी, सरकार गठन पर बीजेपी के शीर्ष नेताओं के साथ मुलाकातों का दौरदो दिनों तक जीत का जश्न मनाने के बाद मोदी और बीजेपी के वरिष्ठ नेता आगे की रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक इस दौरान नए मंत्रिमंडल का खाका तैयार किया जाएगा और नई सरकार में किसकी क्या भूमिका होगी, यह करीब-करीब तय हो जाएगा।
नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद आज जेडीयू विधायक दल की बैठक, नए नेता का होगा चुनावशनिवार को जेडीयू के अध्यक्ष शरद यादव ने कहा कि विधायक दल की बैठक में जो फैसला होगा, वह पूरे देश को चौंकाने वाला होगा। खबर है कि बैठक में नीतीश कुमार को मनाने की कोशिश की जाएगी, लेकिन सूत्र बताते हैं कि नीतीश नहीं मानेंगे और यह जिम्मेदारी किसी दूसरे नेता को ही दी जाएगी।
महाराष्ट्र के सीएम पृथ्वीराज चव्हाण के इस्तीफे का फैसला पार्टी आला कमान पर छोड़ा गया : सूत्रमहाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण के करीबी सूत्रों ने आज कहा कि राज्य में कांग्रेस पार्टी के खराब चुनाव प्रदर्शन की उन्होंने नैतिक जिम्मेदारी ली है, लेकिन उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए या नहीं, इसका फैसला पार्टी आलाकमान को ही करना चाहिए।
चुनावी झटके के बाद राज ठाकरे ने भाई उद्धव को भेजा गुलदस्तालोकसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने आज सद्भाव दिखाते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के लिए गुलदस्ता भेजा।
बिहार में नीतीश के इस्तीफे के बाद क्या हो सकता है भविष्य का सूरते हाललोकसभा चुनाव में जेडीयू के खराब प्रदर्शन की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा दे दिया है। नीतीश के इस्तीफे ने बिहार की राजनीति में सरगर्मी ला दी है।
नीतीश कुमार ने इस्तीफे के बाद कहा, बिहार में पार्टी के खराब प्रदर्शन की मैं जिम्मेदारी लेता हूंलोकसभा चुनाव में जेडीयू के खराब प्रदर्शन की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा दे दिया, जिसे राज्यपाल डॉ. डीवाई पाटिल ने स्वीकार लिया है।
नोटा को जेडीयू, सीपीआई से पड़े ज्यादा वोटवर्तमान लोकसभा चुनाव में करीब 60 लाख मतदाताओं ने नोटा का इस्तेमाल किया तथा ऐसे वोटों की संख्या 21 दलों को मिले वोटों से भी अधिक है। नोटा को इस लोकसभा चुनाव में पहली बार शुरू किया गया था।

Election Results से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement