आप यहां हैं : होम » विषय »Election Results »

'Election results' - 94 video result(s)

'Election results' - 113 news result(s)

बिहार की हार पर वरिष्‍ठ नेताओं के साझा बयान में मैं शामिल नहीं : पूर्व बीजेपी नेता गोविंदाचार्यपूर्व बीजेपी नेता गोविंदाचार्य ने इस दावे से इनकार किया है कि बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की ओर से जारी किए गए साझा बयान में वो भी शामिल थे।
सुशील महापात्रा : 'दाल-दादरी' और 'बिहारी बनाम बाहरी' के मुद्दे पर बाहर हुई बीजेपीबिहार के चुनाव इस सदी के सबसे खतरनाक चुनाव थे। ऐसा लग रहा था कि चुनाव नहीं, बल्कि एनडीए और महागठबंधन के बीच जंग चल रही है। लोकसभा चुनाव के दौरान चाय से शुरू होने वाली चर्चा इन चुनाव में गाय तक पहुंच गई। विकास और महंगाई जैसे मुद्दे गायब थे।
नीतीश कुमार ने ममता बनर्जी को फोन किया, लेफ्ट ने कहा 'दीदी भाई, मोदी भाई'जीत के बाद नीतीश कुमार ने ममता बनर्जी को फोन करके समर्थन देने के लिए धन्यवाद दिया। लेकिन सवाल यह है कि अगले साल बंगाल में होने वाले मतदान में क्या ममता को उनका समर्थन मिल पाएगा।
बिहार में मिली हार का असर, मोदी सरकार के मंत्रियों पर गिर सकती है गाज : सूत्रबिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी नीत एनडीए को मिली करारी शिकस्त की गाज राज्य से आने वाले मंत्रियों पर गिर सकती है। बीजेपी सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में फेरबदल का कोई वक्त तो तय नहीं किया गया है।
बिहार के नतीजों पर दुनिया भर के अखबारों की राय - वोट हासिल करने की क्षमता खो चुके हैं पीएम मोदीबिहार विधानसभा चुनावों में बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए को मिली करारी हार को वैश्विक मीडिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए 'सबसे अहम घरेलू झटका' बताया है। इसके साथ ही इनमें कहा गया है कि यह हार दिखाती है कि वोट हासिल करने की उनकी क्षमता अब कम होती जा रही है।
बिहार चुनाव परिणाम दर्शाते हैं कि जनता ‘तानाशाहीपूर्ण’ नेतृत्व को बर्दाश्त नहीं करती : खड़गेलोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को कहा कि बिहार चुनाव के परिणाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए ‘‘बड़ा राजनीतिक धक्का’’ हैं। ये परिणाम दर्शाते हैं कि जनता ‘तानाशाहीपूर्ण’ नेतृत्व को बर्दाश्त नहीं करती।
असल में 'अच्छे दिन' अब शुरू हुए हैं : सीताराम येचुरीबिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की जीत पर राज्य के लोगों को बधाई देते हुए माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि मोदी लहर अब ढलान पर है और भारत के लोगों के लिए असल में 'अच्छे दिन' की शुरुआत अब हुई है।
जनता ने बिहार के अपमान का जवाब दिया : मीसा भारतीबिहार विधानसभा चुनाव के जनादेश पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती ने रविवार को कहा कि बिहार की जनता ने नरेंद्र मोदी को बिहार के अपमान का जवाब दिया है।
बिहार नतीजे : नीतीश की जीत के पीछे मोदी के इस 'आदमी' का हाथ है...नीतीश कुमार की जीत के पीछे कई कारण हैं जिनमें से एक है प्रशांत किशोर - यह वही शख्स हैं जिन्होंने पिछले साल लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के चुनाव प्रचार का काम संभाला था।
महागठबंधन की जीत में नीतीश ने निभाई लालू से बड़ी भूमिका : चिराग पासवानबीजेपी की सहयोगी पार्टी एलजेपी के नेता चिराग पासवान ने नीतीश कुमार की प्रशंसा की और कहा कि महागठबंधन की जीत दरअसल राज्य में उनके द्वारा किए गए विकास कार्य को जनता की ओर से मिली मंजूरी है।
'बिहारी बनाम बाहरी' का मुद्दा हमेशा के लिए सुलझा लिया गया : शत्रुघ्न सिन्हानाराज चल रहे बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की जीत को 'लोकतंत्र की विजय' करार देते हुए शीर्ष पार्टी नेताओं पर यह कहकर कटाक्ष किया कि 'बिहारी बनाम बाहरी' का मुद्दा हमेशा के लिए सुलझा लिया गया।
यह 'धन की थैली' पर 'सिद्धांतों' की जीत है : शरद यादवबिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार की अगुवाई वाले महागठबंधन की शानदार जीत की ओर बढ़ने के बीच जेडीयू प्रमुख शरद यादव ने इसे 'धन की थैली पर सिद्धांतों की जीत' बताया।
टीवी चैनलों में दिखाए गए रुझानों में भारी अंतर : खास बातेंएनडीटीवी सहित टाइम्स नाओ और न्यूज़ एक्स ने भाजपा को आगे दिखाया लेकिन सीएनएन-आईबीएन और एबीपी ने नीतीश कुमार के महागठबंधन को जीतते हुए दिखाया।
हुई गड़बड़ : बिहार में 'विजेता' को लेकर चैनल दिखाते रहे अलग-अलग आंकड़ेबिहार विधानसभा चुनाव 2015 के लिए रविवार सुबह 9:50 बजे अलग-अलग टीवी चैनल पूरी तरह अलग-अलग नतीजे दिखा रहे थे।
बिहार चुनाव परिणाम : 'गुड मॉर्निंग, हम जीत रहे हैं'- लालू ने कहाबिहार में विधानसभा चुनावों की मतगणना शुरू होने से ठीक पहले आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने महागठबंधन की जीत की पूरी उम्मीद जताई।
बिहार चुनाव : जीत के जश्न की तैयारी में बीजेपीबिहार विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू होने से पहले ही दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय पहले से ही जीत के जश्न की भूमिका में आ चुका है।
बिहार में महागठबंधन को दो-तिहाई बहुमत, लालू बने 'किंग मेकर' और  नीतीश के सिर ताजनीतीश कुमार ने कहा कि यह यह बिहार के स्वाभिमान की जीत है। हमें समाज के हर तबके का समर्थन मिला है, ये साफ है कि लोगों के मन में आशा है। नीतीश ने कहा, हमारे मन में किसी के प्रति दुर्भावना नहीं है, हम सकारात्मक सोच के साथ काम करेंगे।
महाराष्ट्र : जीत के बाद भी शिवसेना मायूस, बीजेपी में दोगुनी खुशीमुम्बई से सटे कल्याण - डोंबिवली महानगरपालिका चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरने के बावजूद शिवसेना में खुशी की लहर नहीं है। पार्टी को इतनी कटुतापूर्ण लड़ाई के बावजूद बहुमत से दूर रह जाने का मलाल है।
लोकसभा चुनाव की मतगनणना के दिन मोदी ने 12 बजे तक टीवी नहीं देखा, 12 बजे के बाद सुना फोनलोकसभा चुनावों की गत वर्ष 16 मई को सुबह जब मतगणना शुरू हुई थी तब नरेन्द्र मोदी अकेले अपने कमरे में ध्यानस्थ थे, जहां कोई टेलीविजन नहीं चल रहा था और उन्होंने दिन में 12 बजे तक कोई टेलीफोन भी नहीं सुना था।
बाबा की कलम से : दिल्ली ने 'आप' को दिया 'आपराधिक बहुमत'इस चुनाव में केवल बीजेपी के लिए ही सीख नहीं है, आम आदमी पार्टी के लिए भी बहुत कुछ है। दिल्ली की जनता ने ऐतिहासिक बहुमत ही नहीं, 'आपराधिक बहुमत' एक पार्टी को दे दिया है, क्योंकि लोकतंत्र में विपक्ष न होने पर शासन के निरंकुश होने की संभावना बनी रहती है।

Election results से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 

Advertisement