आप यहां हैं : होम » विषय »Election Results »

'Election Results' - 71 video result(s)

'Election Results' - 70 news result(s)

सरकार गठन के बीजेपी के प्रस्ताव पर करेंगे विचार : शिवसेनासंभावित सुलह का संकेत देते हुए शिवसेना ने कहा है कि महाराष्ट्र में बीजेपी द्वारा सरकार बनाने का प्रस्ताव रखे जाने पर वह उस पर विचार करेगी, क्योंकि उनके बीच कोई 'कटुता' नहीं है।
महाराष्ट्र की रणनीति के बारे में बीजेपी संसदीय बोर्ड करेगा अंतिम फैसला : प्रकाश जावड़ेकरकेंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि महाराष्ट्र में गठबंधन के बारे में फैसला पार्टी का संसदीय बोर्ड करेगा। जावड़ेकर ने कहा, हमारा ध्यान सुशासन पर होगा। जहां तक दूसरे दलों के साथ गठबंधन का सवाल है, संसदीय बोर्ड इस बारे में निर्णय करेगा।
महाराष्ट्र चुनाव परिणाम : नारायण राणे की हार, छगन भुजबल ने सीट बरकरार रखीकांग्रेस को उस समय बड़ा झटका लगा, जब पार्टी के वरिष्ठ नेता नारायण राणे तटीय महाराष्ट्र के कुदाल सीट पर शिवसेना के वैभव नाइक से पराजित हो गए।
विधानसभा चुनाव परिणाम : बीजेपी ने कहा, यह नरेंद्र मोदी की जीत हैबीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा, परिणाम दर्शाते हैं कि लोग मोदी के नेतृत्व में विश्वास करते हैं। लोगों ने केंद्र में जिस तरह उनके लिए वोट किया, उसी तरह अब वे प्रदेशों में भी उन्हें तलाश रहे हैं।
महाराष्ट्र चुनाव परिणाम : एनसीपी ने हार के लिए पृथ्वीराज चव्हाण को ठहराया 'दोषी'महाराष्ट्र में मतगणना के रुझानों में बीजेपी द्वारा बढ़त हासिल करने के बीच एनसीपी ने कांग्रेस को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा, यह सब चव्हाण की वजह से हुआ है। उन्हें महाराष्ट्र के मुद्दे की समझ नहीं थी और उन्होंने सही फैसला नहीं लिए।
बीजेपी को उपचुनाव के नतीजे से सबक लेना चाहिए : शिवसेना सूत्रशिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा, 'ये नतीजे केंद्र में मोदी सरकार के प्रदर्शन को नहीं दर्शाते हैं।' इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उपचुनाव के ये नतीजे बीजेपी के लिए एक सबक होने चाहिए। मोदी लहर की हमारी आलोचना को इन नतीजों से बल मिलता है।
डीयू छात्र संघ चुनाव में चारों सीटों पर एबीवीपी का कब्जाडीयू छात्र संघ के अध्यक्ष पद के लिए मोहित नागर ने जीत हासिल की, जबकि उपाध्यक्ष के रूप में प्रवेश मलिक विजयी हुए हैं। सचिव के रूप में कनिका और संयुक्त सचिव के रूप में आशुतोष माथुर ने जीत हासिल की।
जब मंत्री कमाई करेंगे तो चुनाव कैसे जीतेंगे : मुलायमदेश में आम चुनाव में करारी शिकस्त से झल्लाए प्रदेश की सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को पार्टी प्रत्याशियों की बैठक में उन्हें जमकर क्लास लगाई और उन्हें हार से निराश न होकर जनता का भरोसा दोबारा हासिल करने की सलाह दी।
राष्ट्रपति से मिलकर आज सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे नरेंद्र मोदी : सूत्रसूत्रों ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि मोदी 25 मई से 27 मई के बीच प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर सकते हैं। हालांकि इस संबंध में अभी तारीखों की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।
उत्तराखंड सरकार में भी उठापटक, मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अमृता को किया मंत्रिमंडल से बाहरलोकसभा चुनाव में राज्य की पांचों सीटों पर कांग्रेस की हार के बाद अमृता रावत ने हरीश रावत का इस्तीफा मांग लिया था। इसके बाद मुख्यमंत्री ने उन्हें सरकार से बाहर कर दिया। उनकी जगह निर्दलीय विधायक दिनेश धनै को मंत्री बनाया जा रहा है।
उत्तराखंड सरकार भी खतरे में!उत्तराखंड की राज्य सरकार पर भी संकट के बादल मंडराते दिख रहे हैं। कांग्रेस नेता सतपाल महाराज के बीजेपी में शामिल होने के बाद समीकरण बदलते दिख रहे हैं। हरीश रावत के मंत्रिमंडल में शामिल सतपाल महराज की पत्नी अमृता रावत ने मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की है।
मोदी ने जया को दिया केंद्र और तमिलनाडु के बीच ‘पूर्ण सहयोग’ का आश्वासनभाजपा के नेता और देश के भावी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता को लोकसभा चुनावों में उनकी पार्टी की शानदार जीत के लिए बधाई देते हुए केंद्र और उनके राज्य के बीच 'पूर्ण सहयोग' का आश्वासन दिया।
जेडीयू विधायक दल की बैठक खत्म, नीतीश ने मांगा कल तक का वक्तजेडीयू विधायक चाहते हैं कि नीतीश कुमार इस्तीफा वापस लें। लेकिन, नीतीश ने दोबारा सीएम बनने से इनकार किया, तो जेडीयू विधायक उन्हें मनाने के लिए धरने पर बैठ गए, जिसके बाद नीतीश ने कल तक का समय मांगा है।
डीएमके प्रमुख के बेटे स्टालिन ने इस्तीफे का प्रस्ताव वापस लियाडीएमके अध्यक्ष एम करुणानिधि और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने आज पार्टी कोषाध्यक्ष एमके स्टालिन को पार्टी के पदों से इस्तीफा देने के फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए मना लिया। हालांकि स्टालिन के भाई एवं पार्टी से निष्कासित नेता एमके अलागिरि ने इस पूरी कवायद को एक नौटंकी करार दिया है।
सपा की हार से कई मंत्रियों पर गिर सकती है गाजसपा सूत्रों के मुताबिक सरकार और संगठन में बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है। कहा जा रहा है कि सपा प्रमुख सबसे ज्यादा नाराज दर्जा प्राप्त मंत्रियों से हैं। कई दर्जा प्राप्त मंत्रियों के खिलाफ शिकायत है कि पार्टी ने चुनाव में उन्हें जो जिम्मेदारी दी, उन्होंने उनका ईमानदारी से निर्वाहन नहीं किया।
बिहार : आरजेडी के तीन विधायकों का इस्तीफा, राज्यपाल से मिलेंगे बीजेपी विधायकआरजेडी के तीन विधायकों - सम्राट चौधरी, रामलखन राम और जावेद इकबाल अंसारी ने इस्तीफा दिया है। उल्लेखनीय है कि इन तीनों विधायकों ने स्पीकर से अपने को अलग दल की मान्यता देने की मांग की थी, जिसे स्पीकर ने नामंजूर कर दिया।
नीतीश, शरद से कोई बातचीत नहीं हुई, जेडीयू की बैठक के बाद अपने पत्ते खोलेंगे हम : लालूलालू ने कहा कि उनके बेटी मीसा भारती के मंत्रिमंडल में शामिल होने की बातें पूरी तरह निराधार हैं। लालू ने कहा कि वह बिहार की राजनीतिक हलचल पर नजर रखे हुए हैं और शाम को जेडीयू के विधायक दल की बैठक के बाद ही वह अपने पत्ते खोलेंगे।
दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए तैयार : हर्षवर्धनहर्षवर्धन ने साफ किया कि भाजपा किसी भी तरह के जोड़-तोड़ से दिल्ली में सरकार बनाने की कोशिश नहीं करेगी और शासन के वास्ते स्पष्ट जनादेश के लिए चुनाव का इंतजार करेगी।
कांग्रेस ने जेडीयू को समर्थन का भरोसा दियाजेडीयू अध्यक्ष शरद यादव ने कांग्रेस नेतृत्व के साथ बातचीत की और समझा जाता है कि उन्हें नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद बिहार में नई सरकार के गठन में समर्थन का भरोसा मिल गया है।
लालू प्रसाद यादव के साथ समझौते की बात से पलटे जेडीयू अध्यक्ष शरद यादवशरद यादव ने शनिवार को धर्मनिरपेक्ष ताकतों के एक साथ आने के संकेत दिए थे। उन्होंने कहा था कि देश की भलाई के लिए लालू के साथ पुराने मतभेद मायने नहीं रखते हैं, लेकिन आज पटना पहुंचने पर उन्होंने ऐसी खबरों का साफ खंडन कर दिया।

Election Results से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

मांझी के मंत्रियों को रास नहीं आया कंप्यूटर 'ज्ञान'

बिहार में जीतन राम मांझी सरकार ने मंत्रियों को हाईटेक बनाने के लिए भले ही उन्हें कंप्यूटर का प्रशिक्षण देने की योजना बनाई हो, लेकिन 32 मंत्रियों में से सिर्फ नौ मंत्री ही इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे।

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया