आप यहां हैं : होम » विषय »Hockey »

'Hockey' - 56 video result(s)

'Hockey' - 206 news result(s)

हॉकी इंडिया (एचआई) ने सोमवार को हरेंद्र सिंह को जूनियर हॉकी टीम (पुरुष) का कोच नियुक्त कर दिया। एचआई ने 2016 में भारत की मेजबानी में होने वाले जूनियर हॉकी विश्व कप की तैयारी के मद्देनजर यह फैसला किया।
भारतीय हॉकी टीम के पास कोई रणनीति नहीं : जेमी ड्वायरपंजाब वॉरियर्स का नेतृत्व संभाल रहे 34-वर्षीय ड्वायर ने जोर देकर कहा कि भारत को खेल के मूलभूत सिद्धांतों पर ध्यान केंद्रित करना होगा। ड्वायर ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि भारतीय खिलाड़ी ट्रैपिंग और पासिंग जैसी सामान्य बातों पर ध्यान ही नहीं देते।
भारत के मंदीप सिंह को जूनियर प्लेअर ऑफ द टूर्नामेंट खिताबभारत के मंदीप सिंह को मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में शनिवार को संपन्न हॉकी वर्ल्ड लीग के पहले संस्करण के फाइनल चरण का श्रेष्ठ जूनियर खिलाड़ी चुना गया। 18 साल के मंदीप सिंह ने इस टूर्नामेंट में हैट्रिक सहित कुल चार गोल किए।
न्यूजीलैंड को रौंद कर नीदरलैंड्स ने जीता हॉकी वर्ल्ड लीग का खिताबयूरोपीय हॉकी के पावरहाउस नीदरलैंड्स ने शनिवार को मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में खेले गए एकतरफा खिताबी मुकाबले में 'ब्लैक स्टिक्स' नाम से मशहूर न्यूजीलैंड टीम को 7-2 से हराकर हीरो हॉकी वर्ल्ड लीग खिताब जीत लिया।
हॉकी वर्ल्ड लीग : बेल्जियम से हार कर छठे स्थान पर रहा भारतभारतीय टीम ने हीरो हॉकी वर्ल्ड लीग के पहले संस्करण में छठा स्थान हासिल किया। भारत को शनिवार को मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में खेले प्लेऑफ मैच में बेल्जियम के हाथों 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी।
विश्व कप हालैंड के हेग में 31 मई से 15 जून तक खेला जाना है। हॉकी इंडिया के महासचिव नरिंदर बत्रा ने शुक्रवार को बताया कि विश्व कप की तैयारी के लिए इस टूर्नामेंट में भाग नहीं लेने का फैसला कोचों ने लिया है।
युवा फारवर्ड मंदीप सिंह की शानदार हैट्रिक की बदौलत भारत ने मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में जारी हीरो हॉकी विश्व लीग फाइनल के पांचवें स्थान के प्लेऑफ मुकाबले में शुक्रवार को ओलिम्पिक चैम्पियन जर्मनी को 5-4 से हरा दिया। भारत की ओर से रुपिंदर पाल सिंह ने भी दो गोल किए।
हॉकी वर्ल्ड लीग : भारत को 7-2 से रौंदकर ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल मेंविश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में बुधवार को खेले गए एकतरफा क्वार्टर फाइनल मैच में मेजबान भारत को 7-2 से हराकर हीरो हॉकी वर्ल्ड लीग के पहले संस्करण के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।
हॉकी वर्ल्ड लीग : भारत ने जर्मनी को 3-3 की बराबरी पर रोकाभारतीय हॉकी टीम ने सोमवार को खेले गए हीरो हॉकी विश्व लीग के अपने अंतिम पूल मैच में ओलम्पिक चैम्पियन जर्मनी को 3-3 की बराबरी पर रोक दिया। भारत पूल-ए में चौथे क्रम पर रहा और अब क्वार्टर फाइनल दौर में उसका सामना विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया से होगा।
वर्ल्ड हॉकी लीग के मैच में चीफ गेस्ट बने ललित भनोट, सवाल उठेकॉमनवेल्थ गेम्स में भ्रष्टाचार के आरोपों को झेल रहे ललित भनोट वर्ल्ड हॉकी लीग के मैच में शामिल हुए। उन्हें चीफ गेस्ट के तौर पर दोनों टीम के खिलाड़ियों से मिलवाया गया।
हॉकी विश्व लीग : न्यूजीलैंड ने भारत को 3-1 से हरायामेजबान भारत को हीरो हॉकी विश्व लीग फाइनल में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। शुक्रवार को इंग्लैंड के हाथों शिकस्त झेलने वाली सरदार सिंह की टीम को शनिवार को न्यूजीलैंड ने 3-1 से हराया।
एचआईल की दिल्ली फ्रेंचाइजी के सहमालिक बने जॉन अब्राहमहॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) फ्रेंचाइजी दिल्ली वेवराइर्ड्स ने सोमवार को यह घोषणा की कि अभिनेता जॉन अब्राहम उसके सहमालिक होंगे और वह 25 जनवरी से शुरू हो रही लीग के दूसरे संस्करण के दौरान टीम को समर्थन करेंगे।
हॉकी विश्व कप : फ्रांस को हराकर जर्मनी चैम्पियनजर्मनी ने रविवार को फ्रांस को 5-2 से हराकर हीरो जूनियर हॉकी विश्व कप का खिताब जीत लिया। जर्मनी ने छठी बार खिताबी जीत का स्वाद चखा है लेकिन दिग्गजों को चौंकाकर पहली बार फाइनल में पहुंची फ्रांसीसी टीम अच्छा खेलने के बावजूद ट्रॉफी उठाने का अपना सपना पूरा नहीं कर सकी।
हॉकी विश्व कप: चिर प्रतिद्वंद्वी के आगे दोयम साबित हुआ भारतभारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच किसी भी स्तर पर किसी भी खेल में मुकाबला होता है तो वह अनायास ही हाइवोल्टेज बन जाता है। यही शनिवार को भी हुआ। दोनों देशों की टीमें जूनियर हॉकी विश्व कप में नौवां स्थान हासिल करने के लिए मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में आमने-सामने थीं, लेकिन हर किसी की नजर इस मैच पर थी।
जूनियर विश्वकप हॉकी में भारत के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी ली नरिंदर बत्रा नेहॉकी इंडिया के महासचिव नरिंदर बत्रा ने हीरो एफआईएच जूनियर पुरुष विश्वकप में भारतीय टीम के जल्द ही बाहर होने की नैतिक जिम्मेदारी ली और प्रशंसकों से माफी मांगी।
भारतीय टीम मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में जारी जूनियर हॉकी विश्व कप की खिताबी दौड़ से बाहर हो गई है।
जूनियर हॉकी विश्वकप : जर्मनी ने मिस्र को 6-0 से रौंदामौजूदा चैंपियन जर्मनी ने जूनियर हॉकी विश्वकप के अपने तीसरे और अंतिम पूल मैच में मिस्र को 6-0 से रौंदते हुए अंतिम-8 दौर के लिए मजबूती से दावा पेश किया।
जूनियर हॉकी विश्व कप : भारत ने कनाडा को 3-2 से हरायाभारतीय हॉकी टीम ने मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में जारी हीरो जूनियर हॉकी विश्व कप के अपने दूसरे पूल मैच में शनिवार को कनाडा को 3-2 से हरा दिया। टूर्नामेंट में भारत की यह पहली जीत है।
हॉकी विश्व कप : मेजबान भारत की निराशाजनक शुरुआतमेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में शुक्रवार को शुरू हुए हीरो जूनियर हॉकी विश्व कप के अपने पहले ही पूल मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा। उसे पूल-सी में नीदरलैंड्स ने 3-2 से हराया।
जूनियर हॉकी विश्वकप : भारत के सामने हॉलैंड की चुनौतीआत्मविश्वास से ओतप्रोत भारत की युवा टीम शुक्रवार से शुरू हो रहे 16 टीमों के हीरो जूनियर पुरुष विश्वकप हॉकी के पहले मैच में पिछली उपविजेता हॉलैंड से भिड़ेगी, तो उसका इरादा अच्छे प्रदर्शन के साथ आगाज करने का होगा।

Hockey से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement