आप यहां हैं : होम » विषय »Honor Killing »

'Honor killing' - 7 news result(s)

इंदौर : 'मायके वालों ने मेरे पति को मेरी आंखों के सामने तड़पा-तड़पाकर मार दिया'झूठी शान की खातिर हत्या के मामले में अपने पति को खोने वाली 28 वर्षीय महिला ने इस भयावह वारदात की आपबीती बयान करते हुए इंसाफ की गुहार की है। मामले में पुलिस ने इस महिला की मां समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि फरार चल रहे उसके पिता की तलाश की जा रही है।
ऑनर किलिंग : कथित तौर पर धड़ से अलग किया बहन का सिर, सिर समेत फरारयूपी के शाहजहांपुर में ऑनर किलिंग का बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दो सगे भाइयों ने कथित तौर पर अपनी बहन के सिर को धड़ से अलग कर दिया और सिर लेकर फरार हो गए।
पाकिस्‍तान : भाईयों ने बहन के कत्‍ल की खाई थी कसम, फांसी पर लटकायापाकिस्तान में झूठी शान के लिए हत्या की और एक घटना सामने आई है। पंजाब प्रांत में अपने पसंद के लड़के से विवाह करने वाली युवती को उसके दो भाइयों ने फांसी पर लटका दिया।
ऑनर किलिंग : पिता ने की बेटी की हत्या, अफेयर से था नाराजमुजफ्फरनगर में झूठी शान के लिए हत्या के एक मामले में 19 साल की एक लड़की को कथित तौर पर उसके पिता और परिवार के दूसरे लोगों ने मिलकर मार डाला। आरोपी दूसरे समुदाय के एक लड़के के साथ किशोरी के प्रेम संबंध के खिलाफ थे।
यूपी के बदायूं में नाबालिग से गैंगरेप, दो पुलिसवालों पर आरोपइन दो पुलिसवालों पर एक महिला ने अपनी 14 साल की नाबालिग बेटी के साथ रेप का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि पुलिसवाले बेटी को घर से उठाकर ले गए और बलात्कार किया।
झूठी शान के नाम पर दो प्यार करने वालों को जबरन खिलाया जहर!गांववालों के मुताबिक, गांव के संजीव और अंजुम एक-दूसरे को चाहते थे, जिससे अंजुम के परिवारवाले नाराज थे। दोनों परिवारों के बीच कई बार मारपीट भी हो चुकी है।
दरक रही हैं गोत्र की दीवारें...!गोत्र विवाद के चलते हो रही ऑनर किलिंग जैसी घटनाओं के चलते फरीदाबाद में गुजर समुदाय ने पिछले 1100 सालों से चली आ रही नागर और चंदीला गोत्रों के बीच भाईचारे के चलते शादियां न होने की परंपरा को तोड़ते हुए फिर से दोनों गोत्रों के बीच विवाह सम्बन्ध करने की शुरुआत कर दी है।

Honor killing से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 

Advertisement