आप यहां हैं : होम » विषय »India Vs Australia »

'India vs australia' - 22 video result(s)

'India vs australia' - 352 news result(s)

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल : बड़े मैच के दबाव को संभाल नहीं सकी टीम इंडियासिडनी में सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले में टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा। 95 रन की हार के साथ ही टीम इंडिया के लगातार दूसरी बार वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया। टीम इंडिया की हार की पांच बड़ी वजहों पर एक नजर-
अनुष्का शर्मा के बचाव में उतरीं सानिया मिर्ज़ाऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ सेमीफ़ाइनल में विराट कोहली नाकाम रहे। 13 गेंदों तक विकेट पर टिकने के बाद उनके बल्ले से केवल एक रन बना और मिचेल जॉनसन ने उन्हें पैवेलियन भेज दिया। कोहली के आउट होने का खामियाजा टीम इंडिया के साथ साथ उनकी गर्ल फ्रेंड्स अनुष्का शर्मा को उठाना पड़ा।
प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्लार्क से सेक्स पर सवाल...और दिलचस्प जवाबसिडनी में वर्ल्ड कप सेमीफ़ाइनल में जीत हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे, तो उनसे एक संवाददाता ने ऐसा सवाल पूछ लिया, जिस पर क्लार्क भौंचक्के रह गए।
महावीर रावत : खेल के साथ 'SHAME' शब्द का इस्तेमाल ठीक नहींविरोधी टीम भी मैदान में घास काटने तो आती नहीं है और उसके खिलाड़ी भी मैदान पर अपना सब कुछ झोंकते हैं। जब दो टीमें खेलती हैं, तो एक का जीतना और एक का हारना तय है।
वर्ल्ड कप : ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने जुझारूपन नहीं दिखाने के लिए टीम इंडिया की आलोचना कीऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने विश्वकप सेमीफाइनल में जुझारूपन नहीं दिखाने के लिए भारतीय टीम की आलोचना की, जबकि अपनी राष्ट्रीय टीम की 95 रन से जीत दर्ज करने के लिए तारीफों के पुल बांधे।
वर्ल्ड कप : उमेश यादव ने हासिल की खास उपलब्धिउमेश विश्व कप के नॉकआउट मुकाबलों में दो बार चार विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। उमेश ने विश्वकप-2015 में अब तक भारत की ओर से सबसे अधिक 18 विकेट हासिल किए हैं।
वर्ल्ड कप सेमीफाइनल : ऑस्ट्रेलिया का 'टी' फ़ैक्टर टीम इंडिया पर भारीतीसरे नंबर के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों ने टीम इंडिया को कई बार परेशान किया है और कई बार तीसरे नंबर के बल्लेबाज़ की पारी या तो मैच को अपने दम पर निकाल ले गए हैं या फिर टीम इंडिया की परेशानी का सबब बनते रहे हैं।
वर्ल्ड कप सेमीफाइनल : स्मिथ का शतक भारत की राह में दीवार बन जाएगा?महज 25 साल के स्टीव स्मिथ ने इस पूरे सीजन में दिखाया है कि आने वाले दिनों में क्रिकेट की दुनिया के सुपरस्टार वही हैं। सेमीफ़ाइनल में उन्होंने एक बेहतरीन शतक बना दिया। महज 89 गेंद पर स्मिथ ने शतक ठोक दिया।
सिडनी में टीम इंडिया के बाद में खेलने पर चिंता न करने की 4 वजहेंज्यादातर विश्लेषक ये मान रहे हैं कि सिडनी में पहले खेलने वाली टीम को फायदा मिलेगा। सुनील गावस्कर जैसे लीजेंड क्रिकेटर ने भी टॉस जीतने पर टीम इंडिया को पहले खेलने की सलाह दी थी। बावजूद इसके टीम इंडिया को बहुत ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है।
टीम इंडिया को 95 रन से हराकर ऑस्ट्रेलिया पहुंचा वर्ल्ड कप फाइनल मेंभारत की ओर से सबसे ज़्यादा 65 रन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बनाए, जबकि कंगारुओं की ओर से जेम्स फॉकनर ने तीन, मिशेल स्टार्क व मिचेल जॉनसन ने दो-दो तथा जोश हेज़लवुड ने एक विकेट चटकाया, जबकि दो भारतीय बल्लेबाज रनआउट हुए।
धोनी में झारखंड की जनता की ताकत निहित, भारत जीतेगा वर्ल्ड कप : मुख्यमंत्री रघुवर दासझारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को कहा कि 'रांची के राजकुमार' भारतीय एक-दिवसीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी में राज्य की साढ़े तीन करोड़ जनता की शक्ति निहित है, जिससे वह एक बार फिर भारत के लिए विश्वकप जीत कर लाएंगे।
वर्ल्डकप 2015 सेमीफाइनल : टीम इंडिया और ऑस्‍ट्रेलिया की भिड़ंत, 'फाइनल' से कम नहीं होगी ये जंगवर्ल्‍ड कप जीतने से दो जीत दूर खड़ी भारतीय क्रिकेट टीम के अश्वमेधी अभियान में गुरुवार को सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के रूप में अब तक की सबसे कठिन चुनौती होगी और उसे हर विभाग में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।
वर्ल्ड कप सेमीफाइनल : रोहित शर्मा ने कहा, हमें पता है बड़े मैच कैसे जीते जाते हैंऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्वकप सेमीफाइनल से पहले भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने बुधवार को कहा कि टीम को पता है कि बड़े टूर्नामेंटों में अहम मैच कैसे जीते जाते हैं और यह उनके लिए फायदे की बात होगी।
वर्ल्ड कप सेमीफाइनल : क्या वॉर्न के टिप्स आएंगे कंगारूओं के काम?ऑस्ट्रेलियाई टीम ग्लेन मैक्सवेल और स्टीवन स्मिथ जैसे पार्ट टाइमर स्पिनरों पर ज्यादा भरोसा कर रही है। ऐसे में वॉर्न की सलाह ऑस्ट्रेलियाई खेमे के लिए अहम साबित हो सकती है।
विराट कोहली ने कहा, ऑस्ट्रेलिया को हराने का सही समयकोहली ने यह भी कहा है कि अगर हमारे गेंदबाज़ों का ऐसा ही प्रदर्शन रहा, तो सिडनी के सेमीफ़ाइनल में टीम इंडिया जीत हासिल करेगी। विराट कोहली के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया जैसी वर्ल्ड क्लास टीम को तभी हराया जा सकता है जब टीम के गेंदबाज़ लय में हों।
वर्ल्ड कप सेमीफाइनल : सिडनी में इन 7 वजहों से टीम इंडिया का पलड़ा है भारीभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप सेमीफ़ाइनल का मुक़ाबला गुरुवार को सिडनी में होने वाला है। एक ओर जहां टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में अपने सभी मैच जीतने के बाद सेमीफ़ाइनल में पहुंची है, वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने घरेलू मैदान पर हमेशा जोरदार प्रदर्शन करने के लिए मशहूर रही है।
भारतीय बल्लेबाज़ों में अजिंक्य रहाणे की तकनीक सबसे अच्छी : माइकल वॉनआईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2015 के बारे में बात करते हुए वॉन ने यह भी कहा कि भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी वर्ल्ड कप जीतने का नुस्खा जानते हैं। उन्होंने कहा कि सेमीफाइनल में जो टीम पहले 15 ओवरों में बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी में अच्छा प्रदर्शन करेगी, वही जीतेगी।
संजय किशोर का स्ट्रेट ड्राइव: 'नर्भसा' रहे हैं क्लार्क, 'भाव शून्य' हैं धोनीक्लार्क को डर है कि गुरुवार को सेमीफ़ाइनल के दिन ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा भारतीय समर्थक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पहुंच सकते हैं। जब दो टीमों के बीच टक्कर बराबरी की मानी जा रही हो तो अक्सर ऐसे बड़े मैच में 'बेचैनी' की भूमिका अहम हो जाती है और यहां ज्यादा 'बेचैन' कौन है, यह शायद बताने की ज़रूरत नहीं।
भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने पर एयरलाइंस ने बढ़ाया ऑस्ट्रेलिया के लिए विमान किरायावर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत के पहुंचने के साथ ही विमानन कंपनियों ने ऑस्ट्रेलिया के लिए किराये में अच्छी खासी बढ़ोतरी कर दी है। प्रतियोगिता के दूसरे सेमीफाइलन में भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में चल पाएगा विराट का बल्ला?विराट कोहली जब भी मैदान पर उतरते हैं तो उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद रहती है। ऐसा नहीं कि कोहली ने अपने करोड़ों फ़ैन्स को निराश किया है। कई बार कोहली अपने-आप को अहम मौक़ों पर साबित करते रहे हैं।

India vs australia से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement