आप यहां हैं : होम » विषय »India Vs Australia »

'India Vs Australia' - 191 news result(s)

गत वर्ल्डकप विजेता भारत अगले साल वनडे विश्वकप से पहले 4 दिसंबर से 1 फरवरी तक यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट शृंखला और वनडे त्रिकोणीय शृंखला में भाग लेने पर सहमत हुआ है। इस त्रिकोणीय शृंखला में तीसरी टीम इंग्लैंड की है।
ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट रैंकिंग में भारत को तीसरे स्थान पर धकेलाऑस्ट्रेलिया ने केपटाउन में तीसरे और अंतिम टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को 245 रन से हराकर आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत को हटाकर दूसरा स्थान हासिल कर लिया।
तेंदुलकर के पास अंतिम शृंखला में शीर्ष 20 में शामिल होने का मौकाअपनी विदाई टेस्ट शृंखला में 24वें स्थान के साथ शुरुआत करने वाले सचिन तेंदुलकर के पास अपने दमदार करियर का अंत बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष 20 में शामिल होकर करने का मौका होगा जबकि भारत अगर वेस्टइंडीज को हरा देता है तो दूसरे स्थान से इंग्लैंड को धकेल सकता है।
बेली को लगता है, तेंदुलकर की जगह ले सकते हैं रोहितऑस्ट्रेलियाई कप्तान जॉर्ज बेली ने रोहित शर्मा के शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन से प्रभावित होकर कहा कि वह निश्चित रूप से ऐसे खिलाड़ी हैं जो सचिन तेंदुलकर के इस महीने के अंत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास से खाली हुए स्थान की जगह ले सकते हैं।
हमने 383 रन बनाने के बारे में नहीं सोचा था : धोनीभारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सातवें और अंतिम एक-दिवसीय क्रिकेट मैच में शनिवार को बेंगलूर में ऑस्ट्रेलिया को 57 रन से हराकर शृंखला 3-2 से जीतने के बाद कहा कि उन्होंने 383 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने के बारे में नहीं सोचा था।
बल्लेबाजी शानदार थी, लेकिन आखिरी ओवरों में गेंदबाजी में सुधार की जरूरत : धोनीधोनी ने मैच के बाद कहा, ‘हमें गेंदबाजी में सुधार करने की जरूरत है जो हम टीम स्तर पर भी करना चाहते हैं। हमने 350 रनों का दो बार सफलतापूर्वक पीछा किया, लेकिन कोई भी ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी क्रम की बात नहीं कर रहा।'
वनडे के नए नियम गेंदबाजों के खिलाफ : विराट कोहलीभारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा है कि मैच में पूरे समय 30 गज के घेरे के अंदर एक अतिरिक्त क्षेत्ररक्षक रखने के वनडे के नए नियम पर गौर किया जाना चाहिए, क्योंकि यह गेंदबाजों के खिलाफ है।
बेंगलुरू एकदिवसीय : ऑस्ट्रेलिया पर भारत की 'धमाकेदार' जीतरोहित शर्मा (209) की आतिशी रिकार्डतोड़ पारी की मदद से भारतीय क्रिकेट टीम ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में शनिवार को छोटी दिवाली के दिन खेले गए एकदिवसीय मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया पर 57 रनों की 'धमाकेदार' जीत दर्ज की।
निर्णायक मुकाबले में भारत को बल्लेबाजों से फिर उम्दा प्रदर्शन की उम्मीदऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक-दिवसीय क्रिकेट शृंखला के सातवें और निर्णायक मैच में भारत को शनिवार को अपने बल्लेबाजों से एक बार फिर आतिशी प्रदर्शन की उम्मीद होगी।
क्रिकेट के लिए सही नहीं है अधिक बाउंड्री के साथ लक्ष्य हासिल करना : धोनीभारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सात मैचों की मौजूदा क्रिकेट शृंखला में बुधवार को नागपुर में दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया के 350 रन से अधिक के लक्ष्य को हासिल करने पर खुशी जताई लेकिन साथ ही कहा कि इतने बड़े लक्ष्य को अधिकांश बाउंड्री से हासिल कर लेना लंबे समय में क्रिकेट के लिए सही नहीं है।
नागपुर एक-दिवसीय : विराट कोहली और शिखर धवन के शतक की बदौलत भारत जीताभारतीय क्रिकेट टीम ने विराट कोहली (नाबाद 115), सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (100) और रोहित शर्मा (79) की शानदार पारियों की बदौलत जामथा स्थित विदर्भ क्रिकेट संघ मैदान पर बुधवार को खेले गए छठे एक-दिवसीय मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर सात मैचों की शृंखला में 2-2 की बराबरी कर ली है।
छठा वनडे : टीम इंडिया के गेंदबाजों को करना होगा बेहतर प्रदर्शनअपने गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन से चिंतित भारतीय टीम बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छठे वन-डे क्रिकेट मैच में काफी दबाव में होगी, क्योंकि इस मैच में कोई भी कोताही बरतने पर उन्हें शृंखला गंवानी पड़ जाएगी।
मैच धुलने से भारत की नंबर एक रैंकिंग बरकरारऑस्ट्रेलिया शृंखला में 2-1 से आगे चल रहा है जबकि अंतिम दो मैच बुधवार और शनिवार को क्रमश: नागपुर और बेंगलुरु में खेले जाएंगे।
कटक : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवां वनडे मैच रद्दभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला पांचवां एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच शनिवार सुबह अंपायरों के निरीक्षण के बाद एक भी गेंद फेंके बिना आधिकारिक रूप से रद्द कर दिया गया।
कटक में भी बारिश के चलते मैच हुआ रद्दभारत और ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीमों के बीच जारी सात मैचों की एकदिवसीय शृंखला का पांचवां मैच कटक के बाराबाती स्टेडियम में खेला जाना था लेकिन अब इसे बारिश के चलते रद्द कर दिया गया है।
भारतीय टीम में किसी ने भी जानबूझकर कैच नहीं छोड़े : मोहम्मद शामीगौरतलब है कि रांची में हुए मैच के दौरान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के अलावा विराट कोहली, युवराज सिंह, सुरेश रैना तथा रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के कैच छोड़े थे।
बारिश के कारण भारत का सीरीज बराबर करने का सपना धुलाभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची के जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में बुधवार को होने वाला शृंखला का चौथा मैच बारिश के कारण दूसरी पारी में 4.1 ओवर का खेल होने के बाद रद्द घोषित कर दिया गया।
चौथा वनडे : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत पर वापसी का दबावमोहाली में तीसरे वनडे में शिकस्त के साथ भारत सात मैचों की शृंखला में 1-2 से पीछे चल रहा है। टीम इंडिया अब तक तीनों वनडे में समान अंतिम एकादश के साथ उतरी है, लेकिन अब उसे गेंदबाजी में बदलाव को बाध्य होना पड़ सकता है।
हमारे गेंदबाजों को प्रदर्शन में सुधार करना होगा : धोनीऑस्ट्रेलिया ने सात मैचों की मौजूदा शृंखला के तीसरे वनडे मैच में लगातार तीसरी बार 300 से अधिक रन बनाने के बाद चार विकेट से जीत दर्ज की, जिसके बाद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि टीम की गेंदबाजी चिंता का विषय है।
धोनी ने इशांत को 48वां ओवर दिए जाने का किया बचावइशांत शर्मा द्वारा फेंके गए मैच के 48वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया के जेम्स फाकनर ने एक चौका और चार छक्के की मदद से 30 रन ठोक डाले। इस ओवर की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे वनडे मैच में अपनी जीत पक्की कर ली।

India Vs Australia से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement