आप यहां हैं : होम » विषय »India Vs Australia »

'India vs australia' - 13 video result(s)

'India vs australia' - 326 news result(s)

भारत बनाम दक्षिण अफ़्रीका : बड़े मैच की बड़ी तैयारी में आराम भी ज़रूरीदक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ मैच से पहले टीम इंडिया पर ज़ुबानी जंग के ज़रिये दबाव डालने की कोशिश की जा रही है। लेकिन अच्छी बात ये है कि टीम ने अपना फ़ोकस बरक़रार रहा है। साथ ही टीम इंडिया ने आराम पर भी उतना ही ज़ोर दे रखा है जितना कि अभ्यास पर।
क्रिकेट वर्ल्ड कप : फिंच और मार्श ने ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड पर धमाकेदार जीत दिलाईसलामी बल्लेबाज आरोन फिंच के टूर्नामेंट के पहले शतक के बाद मिशेल मार्श के पांच विकेट की मदद से मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप के अपने पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड को 111 रन से हरा दिया।
अभ्यास मैच : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 106 रनों से हरायाभारत के सामने जीत के लिए 372 रनों का लक्ष्य था, लेकिन वह 45.1 ओवरों में 265 रन बनाकर आउट हो गई। भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 59 रनों का योगदान दिया, जबकि अजिंक्य रहाणे 66 रन बनाकर आउट हुए। अंबाती रायडू ने 53 रन बनाए।
फिटनेस साबित करने को रोहित ने पर्थ में बहाया जमकर पसीनाऑस्ट्रेलिया के पर्थ शहर में इस वक्त तापमान 38 डिग्री के करीब है और बुधवार को टीम इंडिया के ज़्यादातर खिलाड़ियों ने खुद को इस गर्मी में अभ्यास से दूर ही रखा है, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा था, जो खाली मैदान में अपनी एड़ी-चोटी का जोर लगा रहा था।
सौमित मोहन की कलम से : आखिर कब बोलेगा शिखर का बल्ला...?ट्राई-सीरीज़ के दौरान विदेशी पिचों पर धवन की कमज़ोरी खुलकर सामने आ गई है। तेज़ गेंदबाज़ धवन की तकनीक में कमी का फ़ायदा उठा रहे हैं, जबकि रन न बना पाने की वजह से धवन का मनोबल टूट चुका है।
त्रिकोणीय शृंखला के फाइनल में खेलेंगे मिशेल जॉनसनमेजबान टीम के लिए एक और अच्छी ख़बर यह है कि भले ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच बारिश की वजह से धुल गया, लेकिन बारिश के बीच सिडनी मैदान पर माइकल क्लार्क चक्कर लगाते दिखाई दिए।
त्रिकोणीय शृंखला : अब इंग्लैंड को हराते ही फाइनल में पहुंच जाएगी टीम इंडिया30 जनवरी को पर्थ में होने वाला भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला फाइनल के लिए नॉकआउट साबित होगा। अगर भारत यह मैच जीत जाता है, तो वह फाइनल में पहुंच जाएगा, लेकिन अगर इंग्लैंड जीतता है तो फाइनल में उसकी जगह पक्की हो जाएगी।
सिडनी वनडे को लेकर टीम इंडिया की तैयारियों पर नज़रइंग्लैंड से बुरी तरह हारने के बाद खिलाड़ियों के साथ-साथ अधिकारियों के भी कान खड़े हो गए हैं। ऑपशनल ट्रेनिंग के दिन भी भारत के लगभग सारे खिलाड़ी सिडनी के मैदान में मौजूद थे। टीम के डायरेक्टर रवि शास्त्री भी छुट्टियों से लौट आए हैं।
विमल मोहन की कलम से : जीत के लिए तरस गई है टीम इंडियाकरीब 50 दिनों के इस दौरे पर टीम इंडिया अब तक जीत की तलाश में है। मुश्किल ये है कि बल्लेबाज़ अपनी ग़लतियां नहीं सुधार रहे और गेंदबाज़ अपना स्तर बेहतर नहीं कर पा रहे।
नए तेवर के साथ टीम इंडिया फिर हो गई तैयार, पहला मैच रविवार कोआईसीसी वनडे रैंकिंग की रेस में ऑस्ट्रेलिया 117 अंकों के साथ नंबर 1 पर है और इतने ही अंक भारत के भी हैं, जो दूसरे नंबर पर है।
संजय किशोर का 'स्ट्रेट ड्राइव' : टीम इंडिया के लिए ट्राई-सीरीज़ इम्तिहान भी है, मौका भीवर्ल्डकप से पहले ट्राई-सीरीज़ में मिले मौके का फायदा अगर गेंदबाज़ नहीं उठा पाए तो खिताब बचाना मुश्किल हो सकता है, और इस बार यह भी नहीं कह पाएंगे कि टीम वहां के हालात में खुद को ढाल नहीं पाई...
महावीर रावत की कलम से : आसान नहीं है जीत का टॉनिक तलाश रही टीम इंडिया की राह...इस दौरे पर टीम इंडिया को अब तक भी अपनी पहली बड़ी जीत की तलाश है, और काफी मुमकिन है कि ट्राई-सीरीज़ के पहले मैच में जीत का टॉनिक टीम इंडिया में एक नई जान फूंक दे...
वर्ल्डकप से पहले तेज होगी वनडे में नंबर एक की जंगऑस्ट्रेलिया और भारत शुक्रवार से शुरू हो रही त्रिकोणीय शृंखला में जब इंग्लैंड के साथ हिस्सा लेंगे तो इन दोनों टीमों के पास आईसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग में एक दूसरे को पछाड़कर शीर्ष स्थान हासिल करने का मौका होगा।
महावीर रावत की कलम से : दम निकला टीम इंडिया के बेदम गेंदबाज़ों का...यह किसी से भी छिपा नहीं है कि छोटे फॉरमैट में खेलना टीम इंडिया को ज़्यादा भाता है और नतीजे इस बात की गवाही भी देते हैं, लेकिन गेंदबाज़ों की समस्या टीम इंडिया के मंसूबों पर पानी फेर सकती है...
सुशील की समीक्षा : बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी : कौन जीता, कौन हाराभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2014-15 खिताब ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम कर लिया है। युवा खिलाड़ियों के साथ खेल रहा भारत 0-2 से टेस्ट सीरीज हार गया। भारत की तरफ से जहां युवा बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की बाउंस पिच पर अच्छा प्रदर्शन किया, वहीं गेंदबाजों ने निराश किया।
प्रदीप कुमार की कलम से : कप्तानों के प्रदर्शन के चलते याद रहेगी सीरीज़टेस्ट इतिहास में पहली बार किसी सीरीज़ में कप्तानों ने सात शतक बनाए हैं। कप्तान के तौर पर विराट कोहली ने इस सीरीज़ में तीन शतक जमाए।
आखिर ऑस्ट्रेलिया से भारत क्यों 0-2 से  हारा सीरीज?सिडनी में भी कहानी मेलबर्न जैसी रही। गेंदबाज़ों ने नेपहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को 572 रन दिए, जबकि दूसरी पारी में गेंदबाज़ों से न तो रन रुके न ही ऑस्ट्रेलिया को गेंदबाज़ ऑलआउट कर पाए। बल्लेबाज़ों ने हिम्मत दिखाकर यहां पर भी मैच ड्रॉ करवा लिया।
सुरेश रैना : टेस्ट में भारत का सबसे नाकाम ‘सुपरस्टार’सिडनी टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा की कीमत पर सुरेश रैना को मौका मिला, लेकिन उन्होंने सबसे ज़्यादा निराशा किया। रैना टेस्ट की दोनों पारियों में अपना खाता नहीं खोल पाए।
सिडनी टेस्ट : ड्रॉ पर समाप्त हुआ चौथा टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया 2-0 से जीता सीरीजऑस्ट्रेलियाई टीम सिडनी क्रिकेट मैदान पर हुए चौथे टेस्ट के आखिरी दिन शनिवार को चौथी पारी में रिकॉर्ड 349 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के मैच समाप्त होने तक आठ विकेट ही चटका सकी और भारत यह मैच ड्रॉ कराने में सफल रहा।
सिडनी टेस्ट के आखिरी दिन स्पिनर्स का रोल रहेगा अहम : जो बर्न्सजो बर्न्स को उम्मीद है कि सीरीज़ के सबसे कामयाब गेंदबाज़ नाथन लियॉन (अब तक 21 विकेट) आखिरी दिन भी प्रभावशाली रहेंगे और टीम इंडिया दबाव में आ जाएगी।

India vs australia से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement